Archive | March 11th, 2010

12 मार्च को स्व0 नानाजी देशमुख की आत्मा की शान्ति के लिये हवन

Posted on 11 March 2010 by admin

लखनऊ  - भारतीय जनता पार्टी मुख्यालय में कल 12 मार्च को देश के सबसे बड़े सामाजिक कार्यकर्ता और जनसंघ के संस्थापक सदस्य, वरिष्ठ नेता पूर्व सांसद रहे स्व0 नानाजी देशमुख की आत्मा की शान्ति के लिये प्रात: 9 बजे हवन किया जायेगा। इस अवसर पर 11 बजे एक श्रद्धांजलि सभा होगी। श्रद्धांजलि सभा में प्रदेश अध्यक्ष डॉ0 रमापतिराम त्रिपाठी सहित अनेक वरिष्ठ नेतागण एवं सामाजिक कार्यकर्ता उपस्थित रहेंगे।

सुरेन्द्र अग्निहोत्री
मो0 9415508695
upnewslive.com

Comments (0)

बरेली की घटना सरकार की तुष्टीकरण नीति और प्रशासनिक ढिलाई का परिणाम -त्रिपाठी

Posted on 11 March 2010 by admin

लखनऊ  - भारतीय जनता पार्टी ने बसपा सरकार पर बरेली साम्प्रदायिक दंगों में तुष्टीकरण की नीति अपनाने व पूरे महानगर को अराजकता में अपने ही हाल पर मरने के लिये छोड़ दिया है। प्रदेश अध्यक्ष डॉ0 रमापातिराम त्रिपाठी ने आज यहां जारी एक बयान में कहा कि बरेली की पूरी घटना बसपा सरकार की तुष्टीकरण नीति और प्रशासनिक ढिलाई का परिणाम है। सरकार ने अपनी नाक बचाने के लिये प्रकारान्तर से प्रशासनिक लापरवाही की बात स्वीकार कर ली है और इसी के चलते डी0आई0जी0 सहित कई वरिष्ठ अधिकारियों के तबादले भी हुए हैं। लेकिन सरकार ने शरारती तत्वों की धरपकड़ और बहुसंख्यक समुदाय की सुरक्षा के लिये कोई प्रभावी कदम नहीं उठाया।

डॉ0 त्रिपाठी ने कहा कि अब तक 9 दिन हो गये हैं, लेकिन बरेली महानगर के लोग कर्फ्यू में ही जीने के लिए मजबूर हैं। शरारती तत्व खुल कर खेल रहे हैं। दुकानें और तमाम सम्पत्ति को नुकसान पहुंचा रहे हैं। लेकिन सरकार के निर्देश पर स्थानीय प्रशासन टुकुर-टुकुर ताक रहा है। सरकार को अपने वोट बैंक की चिन्ता है और 15 मार्च को होने वाली रैली की ही प्राथमिकता है। बरेली की आम जनता का संरक्षण और कानून व्यवस्था की बहाली सरकारी एजेण्डे में नहीं है। सरकार सच छिपा रही है। उसने घायलों और पीड़ितों का हालचाल लेने और घटना की असलियत जानने से स्वयं मुझे भी रोक दिया था। सरकार ने बरेली को आग में झोंकने वाले शरारती तत्वों को गिरतार नहीं किया। लेकिन मेरे ऊपर शान्ति भंग की आशंका का झूठा आरोप लगाया और बरेली जाने से रोक दिया। साफ जाहिर है कि शरारती तत्वों ने बरेली का जनजीवन तबाह कर दिया है और सरकार सच्चाई छिपा रही है।

प्रदेश अध्यक्ष ने मांग की कि बरेली की स्थिति फौरन ठीक की जाये। तुष्टीकरण के आधार पर शरारती, अराजक तत्वों को खुलकर खेलने की छूट देने के बजाय उन्हें जेल के सींखचों में ड़ाला जाये, वरना भाजपा छुप नहीं बैठेगी।

सुरेन्द्र अग्निहोत्री
मो0 9415508695
upnewslive.com

Comments (0)

मृतकों के आश्रितों को ढाई-ढाई लाख रूपये की धनराशि उपलब्ध कराई गई

Posted on 11 March 2010 by admin

लखनऊ - जनपद प्रतापगढ़ के मनगढ़ स्थित कृपाल धाम आश्रम में गत दिनों एक आयोजन के दौरान हुई भगदड़ में मृतकों के आश्रितों को ढाई-ढाई लाख रूपये की धनराशि के चेक आज जिला अधिकारी प्रतापगढ़ ने उपलब्ध करा दिए हैं। यह धनराशि मा0 मुख्यमन्त्री जी के विवेकाधीन कोष से उपलब्ध कराई गई है। इसी प्रकार गम्भीर रूप से घायलों को 75-75 हजार रू0 के चेक भी वितरित कर दिये गये हैं।

राज्य सरकार के प्रवक्ता ने यह जानकारी आज यहां देते हुए बताया कि कल ही प्रदेश की मुख्यमन्त्री सुश्री मायावती ने एक प्रेस कान्फेंस के दौरान इस दुर्भाग्यपूर्ण घटना पर गहरा दुख व्यक्त करते हुए मृतकों के परिजनों को आर्थिक सहायता देने का एलान किया था। इसके साथ ही उन्होंने अधिकारियों को यह भी निर्देश दिए थे कि आर्थिक सहायता एक-दो दिन के अन्दर अनिवार्य रूप से पीड़ित परिवारों को उपलब्ध करा दी जाये। इन आदेशों के अनुपालन में जिलाधिकारी प्रतापगढ़ द्वारा आज प्रात: 08 बजे से 11 बजे के मध्य 63 व्यक्तियों में से 61 मृतकों के आश्रितों को 2.50-2.50 लाख रू0 के चेक वितरित कर दिये गये। दो मृतकों का उत्तराधिकार का मामला विवादित होने के कारण उन्हें चेक वितरित नहीं किये जा सके। इनके बारे में कानूनविदों सलाह लेने के बाद निर्णय लिया जायेगा। प्रवक्ता ने कहा कि राज्य सरकार प्रभावित परिवारों के प्रति पूरी तरह संवेदनशील है और मृतकों के आश्रितों का पूरा पूरा उसे ख्याल है।

इसी प्रकार गम्भीर रूप से 09 घायलों को 75-75 हजार रू0 के चेक स्वरूप रानी मेडिकल हास्पिटल, इलाहाबाद में वितरित किये गये।

सुरेन्द्र अग्निहोत्री
मो0 9415508695
upnewslive.com

Comments (0)

मुख्यमन्त्री ने आर्थिक सहायता दी,दो विकलांग बहनों को

Posted on 11 March 2010 by admin

लखनऊ - उत्तर प्रदेश की मुख्यमन्त्री सुश्री मायावती ने आज 161, डिफेंस कालोनी, जाजमऊ (कानपुर नगर) निवासी दो विकलांग बहनों को उनकी प्रतिभा उन्नयन एवं जीवन निर्वाह हेतु एक-एक लाख रू0 की आर्थिक सहायता देने की घोषणा की है। यह धनराशि जिलाधिकारी कानपुर नगर द्वारा इन बहनों को उपलब्ध कराई जा रही

उल्लेखनीय है कि श्री राज कुमार भाटला की यह दोनो पुत्रियां कु0 गोरे एवं कु0 श्रुति जन्म से असाध्य हड्डी रोग से पीड़ित और विकलांग हैं

सुरेन्द्र अग्निहोत्री
मो0 9415508695
upnewslive.com

Comments (0)

दस्युदल से हुई जबरदस्त मुठभेड़ में एमपी पुलिस ने चार बदमाश मारे

Posted on 11 March 2010 by admin

50 हजार का ईनामी बिछियन नरसंहार का प्रमुख आरोपी दस्यु मामा गोड़ भी मारा गया
सतना एसपी ने कहा कि कई और बदमाश भी घायल हैं
चित्रकूट -  आपरेशन पोस्ट भरतकूप क्षेत्र में बदमाशों की हलचल होने की खबर पर भारी पुलिस बल के साथ अधिकारियों ने काबिंग की। पुलिस की भनक लगते ही बदमाश मध्यप्रदेश सीमा की ओर भाग खड़े हुए। उधर मध्यप्रदेश के सतना जिलातंर्गत कई थानों की फोर्स ने बरौंधा थाना क्षेत्रा में बदमाशों को घेर लिया। कई घंटों तक हुई गोलीबारी में बिछियन नरसंहार के प्रमुख आरोपी सहित चार बदमाश के मारे गए। जिसमें मामा उर्फ सुरेश गोड़ के पास से पुलिस से लूटी गई थ्री नॉट थ्री रायफल भी बरामद हुई है। घटना स्थल में रीवां आईजी, डीआईजी समेत आला पुलिस अधिकारी पहुंच गए हैं। वहीं एसपी सतना ने कई और बदमाशों के घायल होने की जानकारी देते हुए रात में ही सघन सर्चिंग कराए जाने की बात कही है।

मिली जानकारी के अनुसार आपरेशन पोस्ट भरतकूप क्षेत्र में खूंखार दस्यु राजा खान व दस्यु मामा उर्फ सुरेश गोड़ के गैंग के साथ होने की खबर पुलिस को मिली थी। जिस पर सीओ सिटी उदयशंकर की अगुवाई में कोतवाली प्रभारी सीडी गौड़ ने पुलिस बल के साथ गुरुवार की तड़के बन्दरी, सभापुर, नावघाट आदि गावों में  काबिंग शुरू की। चर्चा है कि पुलिस की गतिविधि बढ़ते ही बदमाश जिले की सीमा से सटी मध्यप्रदेश  सीमा की ओर निकल भागा। इधर दस्यु की खोज में संयुक्त काबिंग कर रही सतना जिले के बरौंधा, नयागांव व मझगवां थाना पुलिस को गिरोह के बरौंधा क्षेत्रान्तर्गत महताईन व कल्हौरा जंगल के आस पास होने की सटीक सूचना मिली। पुलिस पार्टी जंगलों में कई कोनों से घेराबन्दी करते हुए महताईन गांव पहुंची जहां ग्रामीणों ने एक दर्जन सशस्त्रा बदमाशों को झिरियाघाट के पास जानकारी दी। इधर मध्यप्रदेश पुलिस ने वहीं रुक अतिरिक्त पुलिसफोर्स बुला जंगल के बीच स्थित खाई नुमा स्थानों से लुकते झिपते झिरियाघाट में घेराबन्दी कर दस्युदल को ललकारा तो बदमाशों की ओर से ताबड़तोड़ फायरिंग होने लगी। बताते हैं कि पुलिस ने दस्युदल की तीन ओर से ही घेरा बन्दी कर पाई थी। जिसका फायदा उठाते हुए लगभग तीन घंटे तक चली जबरदस्त मुठभेड़ के बाद बदमाश जंगलों की ओर निकल भागे। लेकिन पुलिस पार्टी को घटना स्थल में चार लोगों के बदमाशों के शव मिले जिनकी पहचान बिछियन नर संहार के प्रमुख आरोपी 50 हजार के ईनामी मामा उर्फ सुरेश गोड़ जिसके कब्जे से थ्री नॉट थ्री की पुलिस रायफल बरामद की गई है साथ ही रामदयाल, ओम प्रकाश व झांसी निवासी मनोज भी मारे गए हैं। जिनके पास से  12 बोर की इंग्लिश डीबीबीएल बन्दूके बरामद हुई हैं। एमपी पुलिस ने तीनों के ऊपर भी 5-5 हजार रुपये का ईनाम घोषित कर रखा था। उधर घटना की खबर मिलते ही आई जी रीवां गाजीराम मीना, डीआईजी रीवा के पी खरे व एसपी सतना हरी सिंह यादव भी भारी पुलिस के साथ घटना स्थल पहुंच गए। सतना एसपी श्री यादव ने बताया कि मुठभेड़ में कई और बदमाशों के घायल होने की सूचना है। जिनकी तलाश के लिए पुलिस पार्टियां यूपी पुलिस के सहयोग से जंगलों में सर्चिंग कर रही है।

श्री गोपाल

09839075109

Comments (0)

पूर्व विधायक मो0 हसन धानवी के निधन पर शोकसभा का आयोजन

Posted on 11 March 2010 by admin

लखनऊ - रालोद मुख्यालय पर पूर्व विधायक मो0 हसन धानवी के निधन पर रालोद अध्यक्ष राम असारे वर्मा की अध्यक्षता में शोकसभा का आयोजन किया गया। शोकसभा में बोलते हुए रालोद अध्यक्ष श्री वर्मा ने कहा कि स्व0 हसन ने जीवनभर किसानों एवं समाज के दबे पिसे लोगों के संघर्ष किया और प्रदेश की फखरूद्दीन अली अहमद कमेटी के चेयरमैन राष्ट्रीय लोकदल के प्रदेश उपाध्यक्ष रहे है। उनके योगदान को राष्ट्रीय लोकदल परिवार हमेशा याद रखेगा। प्रदेश सचिव वसीम हैदर ने कहा कि हमारा स्व0 हसन से पारिवारिक सम्बन्ध रहा है। उर्दू के विकास के लिए उनका विशेश योगदान रहा है। उर्दू के विकास की कोशिश में मेरा भी पूरा योगदान रहता था। शोकसभा में प्रमुख रूप से प्रदेश महासचिव प्रवक्ता अनिल दूबे, पूर्वमन्त्री सिच्चदानन्द गुप्त ने श्रद्धाजंलि अर्पित की। शोकसभा में अन्य प्रमुख लोगों में प्रो0 यज्ञदत्त शुक्ल, वसीम हैदर, सरदार स्वर्ण सिंह, युवा रालोद के प्रदेश अध्यक्ष आरिफ महमूद, सुरेन्द्रनाथ त्रिवेदी, शकुन्तला कुरील, रमावती तिवारी, आदि उपस्थित थे।

सुरेन्द्र अग्निहोत्री
मो0 9415508695
upnewslive.com

Comments (0)

एफ.डी.डी.आई ने राष्ट्रीय एवं अन्तरराष्ट्रीय संस्थाओं के साथ शैक्षणिक गठबंधन किया

Posted on 11 March 2010 by admin

लखनऊ -  डिजाइनिंग, रिटेलिंग और प्रबंधन शिक्षा के लिए विश्व की अग्रणी फैशिक्षा संस्थानों में से एक, एफ.डी.डी.आई ने अपने छात्रों को बेहतर विश्वस्तरीय शिक्षा और प्रशिक्षण के साथ-साथ शोध एवं विकास कार्य की सुविधाएं उपलब्ध कराने के उद्देश से कई सुप्रतिष्ठित राष्ट्रीय एवं अन्तरराष्ट्रीय संस्थाओं जैसे इटली की एआरएस सुटोरिया और जर्मनी की एलडीटी नागोल्ड, के साथ शैक्षणिक गठबंधन किया है। एफडीडीआई ने अपनी एवं इन संस्थाओं की वर्तमान कार्यकुलता के आधार पर इनके साथ स्वतन्त्र (व्यक्तिगत) एमओयू पर हस्ताक्षर किया है। इन संस्थाओं के साथ किए गए गठबंधन से एफडीडीआई अपने छात्रों को फैषन एवं रिटेल उद्योग के क्षेत्र में अन्तरराश्ट्रीय स्तर की शिक्षा उपलब्ध कराने में सक्षम होगी।

एआरएस सुटोरिया, जो बैग एवं फुटवीयर मॉडल डिजाइन के लिए दुनिया की सबसे प्रतिष्ठित प्रशिक्षण संस्थाओं में से एक है, और जो इटली के मिलान हर में स्थित है, जिसे दुनिया में क्लोदिंग और लेदर फैन की राजधानी कहा जाता है, यह संस्था नई कैड-कैम तकनीक के तरीकों की विस्तृत जानकारी के साथ विष्वस्तरीय प्रशिक्षण उपलब्ध कराने के लिए सुप्रसिद्ध है। एआरएस सुटोरिया के साथ एमओयू पर किए गए हस्ताक्षर से नए-नए डिजाइन ट्रेण्ड तैयार करने के साथ-साथ यह संस्था पारस्परिक लाभ पहुंचाने वाले शैक्षणिक कार्यक्रमों एवं सम्मेलनों के आयोजन में भी प्रयासरत होगी।

दुनिया की कुछ अति विशिश्ट रिटेल संस्थानों के एक समूह द्वारा स्थापित एलडीटी नागोल्ड, जर्मनी की अत्यन्त प्रतिष्ठित संस्थाओं में से एक है। रिटेल क्षेत्र में शिक्षा, अनुसंधान एवं प्रशिक्षण के लिए 60 वर्ष से अधिक का अनुभव रखनेवाली एलडीटी नागोल्ड ने ऐसी कार्यक्षमता विकसित की है, जिसकी प्रतिस्पर्धा केवल गिने-चुनों से है। जर्मनी की यह संस्था एफडीडीआई के लिए इसके छात्रों को फैन रिटेलिंग की बारीकियों को समझाने में सहायक होगी। एफडीडीआई, वर्तमान शैक्षणिक सत्र से एलडीटी नागोल्ड के साथ मिलकर सामूहिक शोध कार्यक्रमों/प्रोजेक्ट पर काम करेगी।

सुरेन्द्र अग्निहोत्री
मो0 9415508695
upnewslive.com

Comments (0)

प्रदेश में कतिपय श्रेणी के प्लास्टिक के विनिर्माण एवं उसके अवांछित उपयोग प्रतिबन्धित

Posted on 11 March 2010 by admin

लखनऊ - उत्तर प्रदेश सरकार ने प्रदेश में कतिपय श्रेणी के प्लास्टिक के विनिर्माण एवं उसके अवांछित उपयोग को प्रतिबन्धित करने के उद्देश्य से जिलाधिकारियों को निर्देश दिये हैं कि वे प्रदूषण नियन्त्रण बोर्ड तथा नागर स्थानीय निकायों से समन्वय स्थापित करते हुए कतिपय श्रेणी के प्लास्टिक के विनिर्माण एवं उपयोग पर लगाये गये प्रतिबन्ध को कड़ाई से लागू करने हेतु हर महीने के पहले सप्ताह में अभियान चला कर प्रभावी कार्रवाई करें। इस अभियान की निरन्तरता बनाये रखी जायेगी तथा की गई कार्रवाई की सूचना स्थानीय निकाय निदेशक के माध्यम से शासन को उपलब्ध करायी जायेगी।

प्रदेश के प्रमुख सचिव नगर विकास ने कहा है कि प्लास्टिक के अवांछित उपयोग पर प्रतिबन्ध होने के बावजूद प्रभावी प्रवर्तन न होने के कारण पर्यावरण पर प्रतिकूल प्रभाव पड़ रहा है जो मानव जीवन को भी प्रभावित करता है। उन्होंने निर्देश दिये है कि भारत सरकार द्वारा जारी नियमों के अन्र्तगत प्लास्टिक निर्माणकर्ताओं का पंजीकरण 17 अक्टूबर,2003 से पूर्व अनिवार्य है अत: वे कार्यरत इकाइयों का पंजीकरण कराये तथा निर्धारित तिथि के पश्चात किसी भी अपंजीकृत इकाई द्वारा प्लास्टिक के वस्तुओं के  विनिर्माण को सख्ती से रोकने की दिशा में कड़ी कार्यवाही करें तथा उल्लंघन करने वालों के विरूद्ध पर्यावरण संरक्षण अधिनियम के अन्तर्गत कार्रवाई की जाय।

श्री आलोक रंजन ने जारी दिशा-निर्देशों में स्पष्ट किया है कि प्लास्टिक के ऐसे कैरी बैग जिनकी मोटाई 20 माइक्रान से कम है अथवा निर्धारित माप से कम है अथवा पुन:चक्रित प्लास्टिक के बने हैं तथा खाद्य सामग्री के लाने ले जाने के लिए हैं, उनका विनिर्माण निषिद्ध होने के कारण उनका व्यवसाय करना भी अनुमन्य नहीं है और ऐसे उत्पादों के सम्बंध में प्लास्टिक विनिर्माण, विक्रय और उपयोग नियम, 1999 के अन्तर्गत निषेधात्मक कार्यवाही की जाय। उन्होंने कहा कि पुन:चक्रित प्लास्टिक का उपयोग खाद्य सामग्री के भण्डारण अथवा उस ले जाने या पैकिंग में और यदि मोटाई 20 माइक्रान से कम हो तो किसी भी प्रयोजन के लिए उपयोग में नहीं लाया जा सकता है। पुन:चक्रित प्लास्टिक से भिन्न किसी प्लास्टिक का उपयोग किसी भी प्रयोजन के लिए नहीं किया जायेगा यदि उसकी मोटाई 20 माइक्रान से कम है।  अधिनियम की धारा-8 के अधीन उल्लंघनकर्ताओं को प्रथम दोष सिद्ध होने की दशा में एक महीने का कारावास अथवा/ और 5000 रुपये का दण्ड दिया जा सकेगा और पश्चातवर्ती दोष सिद्ध की दशा में छ: महीने का कारावास अथवा/और 10,000 रुपये तक का जुर्माना किया जा सकेगा।

प्रमुख सचिव नगर विकास ने बताया कि उत्तर प्रदेश प्लास्टिक और अन्य जीव अनासित कूड़ा-कचरा (उपयोग और निस्तारण का विनियमन) अधिनियम 2000 की धारा-12 के प्रदत्त शक्तियों का प्रयोग करते हुए राज्य सरकार ने दण्डनीय अपराधों के प्रशमन के लिए अपने-अपने स्थानीय प्राधिकार यथा नगर निगम में-मुख्य नगर अधिकारी, अपर मुख्य नगर अधिकारी, उप नगर अधिकारी, सहायक नगर अधिकारी, वरिष्ठ नगर स्वास्थ्य अधिकारी/नगर स्वास्थ्य अधिकारी, वरिष्ठ स्वास्थ्य अधिकारी/चिकित्सा अधिकारी/मुख्य सफाई निरीक्षक/सफाई निरीक्षक को, नगरपालिका के अधिशासी अधिकारी, स्वास्थ्य अधिकारी तथा सफाई निरीक्षक तथा नगर पंचायतों के अधिशासी अधिकारी को अधिकारिता के प्रयोग के लिए अधिसूचित किया है।

श्री आलोक रंजन ने कहा कि यह सुनिश्चित किया जाये कि कोई भी विक्रेता ऐसे प्लास्टिक कैरी बैग जिनकी मोटाई 20 माइक्रान अथवा निर्धारित माप से कम है अथवा पुन:चक्रित प्लास्टिक के बने हैं तथा खाद्य सामग्री के लाने ले जाने के लिए हैं, उनका विनिर्माण निषिद्ध होने के कारण उनका व्यवसाय करना भी अनुमन्य नहीं है इस प्रकार के प्लास्टिक कैरी बैग में खाद्य सामग्री की आपूर्ति न करें। इसके लिए सभी विक्रेताओं को आगाह कर दिया जाय और यदि इसके बावजूद भी इसका प्रयोग करने की स्थिति में अधिनियम के अन्तर्गत दण्डात्मक कार्रवाई की जाय। उन्होंने प्लास्टिक के उपयोग को हतोस्ताहित करने के लिए जनभावना तैयार करने हेतु गैर सरकारी संस्थाओं व समाज सेवी संस्थाओं का भी सहयोग लेने के निर्देश दिये है।

प्रमुख सचिव नगर विकास ने बताया है कि प्लास्टिक के विनिर्माण पुन: चक्रण से सम्बंधित परिवर्तन के लिए भारत सरकार ने राज्य प्रदूषण बोर्ड को निहित प्राधिकारी तथा उसके उपयोग एकत्रण, पृथक्कीकरण, परिवहन और व्ययन से सम्बंधित नियमों के परिवर्तन के लिए सम्बंधित जिले के जिला कलेक्टर/उपायुक्त को बनाया गया है। उन्होंने बताया कि भारत सरकार ने नियमों में संशोधन कर अब प्लास्टिक के विनिर्माण के अतिरिक्त कैरी बैग के भण्ड़ारण, वितरण या विक्रय को भी निषिद्ध कर दिया गया है तथा विनिर्माता द्वारा पंजीकरण हेतु राज्य प्रदूषण नियन्त्रण बोर्ड के समक्ष 17 अक्टूबर 2003 से पूर्व आदेश करना भी आवश्यक हो गया है।

सुरेन्द्र अग्निहोत्री
मो0 9415508695
upnewslive.com

Comments (0)

तेहरान रेडियों के ब्यूरों प्रमुख के निधन पर गहरा शोक जताया

Posted on 11 March 2010 by admin

लखनऊ। समाजवादी पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष श्री मुलायम सिह यादव ने तेहरान रेडियों के ब्यूरों प्रमुख श्री यासा रिजवी एवं इण्डियन एक्सप्रेस के फोटोग्राफर श्री मयंक सक्सेना के निधन पर गहरा शोक जताया है और शोक सन्तप्त परिवारों के प्रति संवेदना व्यक्त की है।

वरिष्ठ पत्रकार श्री रिजवी का पक्षाघात की बीमारी से कल दिनांक 10.03.2010 की रात 10:00 बजे निधन हो गया। उनके परिवार में एक बेटी एवं पत्नी है। वे अपने समाज के कार्यो में गहरी दिलचस्पी लेते थे।

छायाकार श्री मयंक सक्सेना कुर्सी रोड, लखनऊ में एक सप्ताह पूर्व मार्ग दुर्घटना में घायल हो गए थे। उनके सिर में गम्भीर चोट लगी थी। उनके परिवार में वृद्ध पिता पत्नी एवं बेटी है।

समाजवादी पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष एवं पूर्व मुख्यमन्त्री, उ0प्र0 श्री मुलायम सिंह यादव (सदस्य-लोकसभा) 13 मार्च,2010 को कार द्वारा जागीर चौराहा (कुसमरा रोड), मैनपुरी पहुंचेगे जहॉ वह जागीर इण्टर कालेज के पूर्व छात्रों के सम्मान समारोह में मुख्य अतिथि के रूप में भाग लेगें। कार्यक्रम के पश्चात मध्यान्ह 12-00 बजे यह कार से ही वापसी यात्रा के लिए प्रस्थान करेगें। इस कार्यक्रम के संयोजक श्री दीन मोहम्मद है।

सुरेन्द्र अग्निहोत्री
मो0 9415508695
upnewslive.com

Comments (0)

पुलिस ने निकाली भड़ास-किया फर्जी मामले में मुकदमा दर्ज..

Posted on 11 March 2010 by admin

सुलतानपुर - सर्वजन हिताय- सवर्जन सुखाय, का नारा देने वाली मुख्यमत्री मायावती सरकार की हकीकत क्या है पुलिस इतनी निरंकुश क्यो है, आखिर क्यों होता है अत्याचार, इस सरकार में आम आदमी ही क्यों पिसता है इस सवाल का जबाब जानना चाहते है 0प्र0 के सुलतानपुर जिले के बल्दीराय थानाक्षेत्र के निवासी शिवप्रसाद तिवारी-इनका दु: क्या है आप जानिये-

सुलतानपुर के बल्दीराय थाने की पुलिस ने पीड़ित को मुल्जिम और मुल्जिम को पीड़ित बनाकर अपनी निरंकुशता साबित की है। बल्दीराय थाना क्षेत्र के शिवप्रसाद तिवारी जो गुड़गॉंव में रहकर टेली कम्यूनिकेशन कंसलटेंटस इण्डिया लिमिटेड में सुपरवाइजर के पद पर नौकरी कर रहे ने अपने गॉंव में रामसेवक सुत रामखेलावन, कृश्णमुरारी लाल किशन सुतगण माताबदल से मकान का बैनामा सन 2002 सन् 1999 में लिया था। जब शिवप्रसाद तिवारी अपने पूरे परिवार के साथ अपनी प्राइवेट कार से दिल्ली जा रहे थे तभी शिवप्रसाद को फोन पर सूचना मिली की पुरानी रंजिश को लेकर उनके पट्टीदार रामकिशोर, उमाशंकर, शिवकुमार, रोहित, मोहित, संजय श्रीप्रकाश ने थानाध्यक्ष बल्दीराय रामनाथ सरोज को हमवार करके उनकी खरीदें गये मकान को जलाकर राख कर दिया। मकान में रखा हुआ घर गृहस्थी का सारा सामान जल गया, जिससे उनका करीब 50 हजार रूपये का नुकसान हुआ। पुलिस ने इतनी जास्ती कि की जो लोग आग देखकर उसे बुझाने दौड़े उन्हें भी रोक दिया गया। घटना की सूचना देने शिवप्रसाद के भाई की बीबी प्रेमवती थाने पर सूचना देने गई लेकिन थाने पर उसकी कोई सुनवाई नही हुयी। दिल्ली से लौटने के बाद शिवप्रसाद घटना की शिकायत करने पुलिस अधीक्षक के पास गये तो उन्हे पता चला कि जिस घटना की एफ0आई0आर0 लिखवाने आये है उस घटना का एक एफ0आई0आर0 पहले ही मुकदमा संख्या-122/10 धारा 436, 504, 506, 323 में उनके विरूद्व बल्दीराय थाने में हो चुकी है।

उन्होनें पुलिस के उच्चाधिकारियों को अपनी बेगुनाही का सबूत दिखाते हुए बताया कि घटना के समय वे अपने घर पर मौजूद नही थे। शिवप्रसाद का कहना है कि वे जिस दिन घटना हुई उसके एक दिन पहले उनके बेटे का गौना था, गौना आने के बाद शिवप्रसाद दोपहर के 12.00 बजे अपनी वैगनार गाड़ी संख्या-एस0आर0-260क्यू0-6010 से दिल्ली के लिये गये थे। रास्ते में उन्होनें कई जगह 0टी0एम0 से पैसे भी निकाले है जिस बात का पुख्ता सुबूत उनके पास है। उन्होनें ये भी बताया कि 14 जनवरी 2010 को न्यायालय में धारा-156/3 के तहत थानाध्यक्ष बल्दीराय अपने पट्टीदारों के खिलाफ प्रार्थना पत्र दिया था। जिससे नाराज होकर स्थानीय पुलिस मेरे पट्टीदारों से मिलकर मुझे झूठे केस में फंसा रही है। जिस मकान को जलाया गया है वो भी मकान मेरा है। बल्दीराय थाने के पुलिस मेरे ही मकान को जलवाकर मुझे ही अपराधी बनाने में जुटी है। पीड़ित शिवप्रसाद ने मानवाधिकार आयोग से लेकर, राहुल गॉंधी तक के पास प्रार्थना पत्र देकर न्याय की गुहार की है। लेकिन अभी तक उसे न्याय नही मिल पाया है। बल्दीराय पुलिस के कारनामें ने पीड़ित को ही मुल्जिम बना दिया है, यह है मायाराज की मित्र पुलिस।

सुरेन्द्र अग्निहोत्री
मो0 9415508695
upnewslive.com


Comments (0)

Advertise Here

Advertise Here

 

March 2010
M T W T F S S
« Feb   Apr »
1234567
891011121314
15161718192021
22232425262728
293031  
-->









 Type in