Archive | March 7th, 2010

श्री अमीर चन्द पटेल को बी0एस0पी0 नेता बताये जाने की खबर बेबुनियाद- स्वामी प्रसाद मौर्य

Posted on 07 March 2010 by admin

गलत कार्य करने वालों की बी0एस0पी0 में कोई जगह नहीं-प्रदेश अध्यक्ष
लखनऊ  -  बहुजन समाज पार्टी के प्रदेश अध्यक्ष श्री स्वामी प्रसाद मौर्य ने श्री अमीर चन्द पटेल को मीडिया द्वारा बी0एस0पी0 नेता बताये जाने की खबर का जोरदार खण्डन करते हुए इसे बेबुनियाद बताया है। उन्होंने कहा कि श्री पटेल का बहुजन समाज पार्टी से कोई लेना-देना नहीं है। उन्होंने कहा कि मीडिया द्वारा उन्हें अनावश्यक रूप से बी0एस0पी0 जैसी सम्मानित पार्टी से जोड़ने का प्रयास किया जा रहा है, जो गलत और निराधार है।

ज्ञातव्य है कि मीडिया के एक सेक्शन में खबर प्रकाशित की गई कि बी0एस0पी0 नेता को बलात्कार के केस में वाराणसी की पुलिस ने गिरफ्तार किया। जिस पर श्री मौर्य अपनी प्रतिक्रिया दे रहे थे।

श्री मौर्य ने कहा कि बी0एस0पी0 कानून द्वारा कानून का राज कायम  करने में विश्वास रखती है। उन्होंने कहा कि बी0एस0पी0 ही एकमात्र ऐसी पार्टी है, जिसने कानून तोड़ने पर अपने मन्त्री, सांसद एवं विधायकों के विरूद्ध भी कार्यवाही करने में कोताही नहीं की। उन्होंने कहा कि गलत कार्य करने वालों की बी0एस0पी0 में कोई जगह नहीं है।

सुरेन्द्र अग्निहोत्री
मो0 9415508695
upnewslive.com

Comments (0)

बहुजन समाज पार्टी छोड़कर कांग्रेस पार्टी की सदस्यता ग्रहण की

Posted on 07 March 2010 by admin

लखनऊ - कांग्रेस पार्टी की नीतियों में आस्था एवं कांग्रेस अध्यक्ष श्रीमती सोनिया गांधी जी के प्रति विश्वास व्यक्त करते हुए आज यहां प्रदेश कांग्रेस मुख्यालय में प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष डॉ. रीता बहुगुणा जोशी के समक्ष मलिहाबाद के पूर्व विधायक एवं मोहनलालगंज से बसपा के लोकसभा के पूर्वप्रत्याशी रहे डा0 जगदीश चन्द्रा ने अपने सैंकड़ों समर्थकों के साथ बहुजन समाज पार्टी छोड़कर कांग्रेस पार्टी की सदस्यता ग्रहण की। इस मौके पर जिला कांग्रेस कमेटी लखनऊ के अध्यक्ष श्री सिराजवली खान शान मौजूद रहे। प्रदेश कांग्रेस के महामन्त्री श्री संगमलाल शिल्पकार ने सदस्यता ग्रहण करने वालों को विधिवत कांग्रेस पार्टी की सदस्यता दिलायी। यह जानकारी देते हुए प्रदेश कांग्रेस के मीडिया सचिव विजय सक्सेना ने बताया कि डा0 जगदीश चन्द्रा के साथ बसपा छोड़कर श्री जफर अहमद खां, श्री अवधेश सिंह, श्री नफीस अहमद, श्री गोपी चन्द, श्री कादिर बेग, श्री किशोरी लाल बीडीसी सदस्य, श्री गुलाम मोहम्मद खां, श्री भैय्या खां, श्री कालिका सिंह, श्री रिंकू सिंह सहित सैंकड़ों लोगों ने कांग्रेस पार्टी की सदस्यता ग्रहण की। श्री सक्सेना ने बताया कि इसी के साथ पूर्व मन्त्री श्री शिवचरण प्रजापति, जनपद हमीरपुर एवं जनपद बलिया के लोकजनशक्ति पार्टी के जिलाध्यक्ष श्री विनोद सिंह ने अपने समर्थकों सहित कांग्रेस पार्टी की सदस्यता ग्रहण की। प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष डॉ. रीता बहुगुणा जोशी ने सदस्यता ग्रहण करने वालों का स्वागत करते हुए कहा कि आप लोगों के कांग्रेस पार्टी की सदस्यता ग्रहण करने से कांग्रेस पार्टी की नीतियों को जन-जन तक पहुंचाने तथा केन्द्र सरकार की योजनाओं को आम आदमी तक पहुंचाने में कामयाबी मिलेगी। डॉ. जोशी ने कहा कि मुख्यमन्त्री सुश्री मायावती केन्द्र के धन में भ्रष्टाचार कर रही हैं और लखनऊ में प्रदेश के गरीबों की कमाई का करोड़ों रूपये सम्मेलन के नाम पर बरबाद कर रही हैं।

सुरेन्द्र अग्निहोत्री
मो0 9415508695
upnewslive.com

Comments (0)

अन्तर्राष्ट्रीय महिला दिवस के 100वर्ष पूरे होने पर कांग्रेस मुख्यालय पर कार्यक्रम आयोजित

Posted on 07 March 2010 by admin

लखनऊ  -   उ0प्र0 कांग्रेस कमेटी की अध्यक्ष डॉ. रीता बहुगुणा जोशी जी कल दिनांक 8मार्च को उ0प्र0 महिला कांग्रेस कमेटी द्वारा अन्तर्राष्ट्रीय महिला दिवस के 100वर्ष पूरे होने पर प्रदेश कांग्रेस मुख्यालय पर आयोजित कार्यक्रम को अपरान्ह 1.00बजे सम्बोधित करेंगीं।

यह जानकारी देते हुए प्रदेश कांग्रेस की सहप्रवक्ता सुषमा सिंह ने बताया कि प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष डॉ. जोशी दिनांक 9मार्च को पूर्वान्ह 11.30बजे रवीन्द्रालय, चारबाग, लखनऊ में उ0प्र0 कांग्रेस नरेगा निगरानी समिति के चेयरमैन श्री संजय दीक्षित द्वारा आयोजित नरेगा के प्रान्तीय सम्मेलन को सम्बोधित करेंगीं। तत्पश्चात अपरान्ह 2बजे प्रदेश कंाग्रेस मुख्यालय में पूर्व विधायकों एवं अन्य लोगों को कांग्रेस पार्टी की सदस्यता दिलायेंगीं। इसके उपरान्त डॉ. जोशी अपरान्ह संजय गांधी आयुर्विज्ञान संस्थान कर्मचारी संघ द्वारा आयोजित होली मिलन समारोह में भाग लेंगी तथा रात्रि में अ0भा0 भोजपुरी समाज द्वारा मिनी स्टेडियम-रिंग रोड, विकास नगर में आयोजित कार्यक्रम में भाग लेंगीं।

श्रीमती सिंह ने बताया कि प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष डॉ. जोशी दिनांक 10मार्च को जे.पी.नगर पहुंच रही हैं जहां डॉ0 जोशी अपरान्ह अमरोहा(जे0पी0नगर) के उझारी, हसनपुर, जे0पी0नगर में किसान मजदूर कांग्रेस की विशाल रैली को सम्बोधित करेंगीं।

इसी प्रकार डॉ. जोशी दिनांक 12मार्च को अ0भा0 कांग्रेस कमेटी मुख्यालय, नई दिल्ली में प्रदेश कंागेस अध्यक्षों की आयोजित बैठक में भाग लेंगीं।

अन्तराष्ट्रीय महिला दिवस(08मार्च) के अवसर पर उ0प्र0  कांग्रेस कमेटी की अध्यक्ष डॉ. रीता बहुगुणा जोशी ने प्रदेश की महिलाओं को हार्दिक बधाई दी है।

प्रदेश  कांग्रेस अध्यक्ष डॉ. जोशी ने कहा है कि कांग्रेस पार्टी शुरू से ही महिलाओं के विकास, उन्हें हर क्षेत्र में भागीदारी देने एवं समाज में बराबरी का दर्जा दिलाने के लिए प्रयासरत है। उन्होने कहा कि राजीव जी ने पंचायत स्तर पर 33प्रतिशत महिलाओं को आरक्षण दिलाकर पंचायतों में उनकी सशक्त भागीदारी सुनिश्चित करायी थी, जो अब बढ़कर 40प्रतिशत हो गई है। कांग्रेस अध्यक्ष श्रीमती सोनिया गांधी जी की प्रेरणा से लोकसभा एवं विधानसभा में भी महिलाओं को 33प्रतिशत आरक्षण दिये जाने हेतु राज्यसभा में पेश किया गया विधेयक सम्भवत: कल पारित भी हो जायेगा। इस विधेयक के पारित होने से देश के विकास में महिलाओं की भागीदारी में भारी इजाफा होगा, और यह महिला की सशक्तिकरण की दिशा में महत्वपूर्ण एवं सार्थक कदम साबित होगा।

अन्तर्राष्ट्रीय महिला दिवस के 100वर्ष पूरे होने पर कल दिनांक 08मार्च को उत्तर प्रदेश महिला कांग्रेस कमेटी की अध्यक्ष डॉ. मीरा सिंह के नेतृत्व में लखनऊ  जिला/शहर महिला कांग्रेस द्वारा आयोजित कार्यक्रम को उ0प्र0  कांग्रेस कमेटी की अध्यक्ष डॉ. रीता बहुगुणा जोशी जी सम्बोधित करेंगीं।

यह जानकारी उ0प्र0 कांग्रेस के प्रवक्ता वीरेन्द्र मदान ने आज यहां जारी प्रेस विज्ञप्ति में दी है।

सुरेन्द्र अग्निहोत्री
मो0 9415508695
upnewslive.com

Comments (0)

एक मुश्त योजना के तहत ऋण चुकता करने के लिए अन्तिम तिथि बढ़ाई गई

Posted on 07 March 2010 by admin

लखनऊ  -   अखिल भारतीय कांग्रेस कमेटी के महासचिव श्री राहुल गांधी जी, सांसद के प्रयास से विगत पांच साल से सूखे की मार झेल रहे बुन्देलखण्ड क्षेत्र को 7266करोड़ रूपये मिला है तथा हाल ही में केन्द्रीय बजट के दौरान 1200 करोड़ रूपये क्षेत्र के लिए और दिया गया है। केन्द्र सरकार द्वारा किसानों के लिए 72हजार करोड़ रूपये की कर्जमाफी में मध्यम एवं बड़े किसानों को एक मुश्त योजना के तहत ऋण चुकता करने के लिए अन्तिम तिथि 31.12.09 को बढ़ाकर 30.6.2010 कर दिया गया है। केन्द्रीय बजट के दौरान हुई इस घोषणा से पूरे देश के मध्यम एवं बड़े किसानों को 72हजार करोड़ रूपये की कर्जमाफी से मिलने वाली राहत प्राप्त हो सकेगी।

प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष डॉ. रीता बहुगुणा जोशी ने बताया कि केन्द्र सरकार द्वारा बुन्देलखण्ड को दी जाने वाली धनराशि की जानकारी अधिक से अधिक लोगों तक पहुंचाने के लिए उ0प्र0 कांग्रेस कमेटी के महासचिव श्री भानु सहाय के नेतृत्व में बुन्देलखण्ड नव निर्माण यात्रा का आयोजन प्रदेश कांग्रेस कमेटी द्वारा कराया गया था। यात्रा के समापन पर पांच मांगों का ज्ञापन अखिल भारतीय कांग्रेस कमेटी के महासचिव श्री दिग्विजय सिंह के माध्यम से श्रीमती सोनिया गांधी जी एवं श्री राहुल गांधी जी को दिया गया था। केन्द्र सरकार सदैव किसानों के हितों के लिए कार्य करती रही है।

डॉ. जोशी ने कहा कि बुन्देलखण्ड नव निर्माण यात्रा के समापन के उपरान्त वह स्वयं तथा श्री दिग्विजय सिंह, श्री भानु सहाय ने श्री राहुल गांधी से भेंट कर उक्त मांग की ओर उनका ध्यान आकर्षित कराया था, जिसके फलस्वरूप कर्जमाफी के तहत एकमुश्त योजना जिसके अन्तर्गत 25प्रतिशत लाभ प्राप्त करने की समय सीमा 6माह और बढ़ जाने से आज पूरे देश का किसान लाभान्वित हो रहा है।

सुरेन्द्र अग्निहोत्री
मो0 9415508695
upnewslive.com

Comments (0)

बसपा रैली में बड़ी तादात में शामिल होगा मंसूरी समाज- जावेद इकबाल मंसूरी

Posted on 07 March 2010 by admin

लखनऊ  - अभी तक अधिकांश पार्टियों ने मुसलमानों को सिर्फ वोट बैंक की तरह इस्तेमाल किया है केवल बसपा ही एक ऐसी पार्टी है जो मुसलमानों की असली हमदर्द है। इसीलिए मंसूरी सहित पूरा मुस्लिम समाज बसपा से तेजी से जुड़ रहा है, और आगामी 15 मार्च 2010 को लखनऊ मे होने वाली रैली में हजारो की तादात में शामिल होकर मंसूरी समाज के लोग यह सिद्ध कर देंगे कि सारा मंसूरी व मुस्लिम समाज बहन कुमारी मायावती जी के साथ हैं।

यह बात यू0पी0स्टेट एग्रो के चेयरमैन राज्यमन्त्री जावेद इकबाल मंसूरी ने अपने आवास पर मंसूरी समाज के विभिन्न तन्जीमों के प्रतिनिधियों से कही। उन्होने कहा कि 15 मार्च को होने वाली बसपा की ऐतिहासिक रैली में मंसूरी समाज के लोग बढ़चढ़ कर हिस्सा लेकर अपनी भागीदारी सुनिश्चित करें।

जमीअतउल मंसूर, मंसूरी समाज, मंसूरी समाजोत्थान समिति, मंसूरी वेलफेयर सोसाइटी, ऑल इण्डिय जमीअतउल मंसूर, यू.पी.मंसूरी समाज सहित दो दर्जन से अधिक तन्जीमों को प्रतिनिधि जावेद इकबाल मंसूरी से मिलने उनके आवास पर एकत्र हुये थे।  श्री इकबाल ने कहा आजादी के बाद कितनी ही सरकारें आयी और चली गई लेकिन किसी ने अति पिछड़ी बिरादरी मंसूरी के लिये कुछ नही सोचा लेकिन जब मै बसपा से जुड़ा और अपनी बिरादरी के बारे में बहन जी को बताया तो उन्होने तुरन्त मंसूरी बिरादरी को आगे बढ़ा कर मुख्य धारा में जोड़ने का काम शुरू किया उसका नतीजा है मुझे बहन जी राज्य मन्त्री का दर्जा देकर अपनी बिरादरी की खिजमत करने का मौका दिया है।

श्री जावेद  इकबाल ने कहा कि मंसूरी बिरादरी ऐसी खुद्दार बिरादरी है जो किसी का एहसान नही भूलती है और आगमी 15 मार्च को मंसूरी समाज के लोग भारी तादात में इस रैली मेें शामिल होकर बहन जी के साथ कंधे से कंधा मिलाकर साथ चलने का अपना वायदा निभायेंगे।

यू0पी जमीअतउल  मंसूरी के सरपरस्त डा. हाफिज इरशाद मंसूरी, पूर्व विधायक ने कहा कि 15 मार्च को उत्तर प्रदेश के कोने-कोने से हजारों की तादात में मंसूरी समाज के लोग इस रैली में शामिल होंगे। उन्होने कहा कि मंसूरी समाज के लोग जिले-जिले जाकर इस रैली के लिए मंसूरी समाज के लोगों को जागरूकत कर रहे है।

श्री इकबाल से मिलने वाले प्रमुख नेताओं में सलीम अहमद मंसूरी, अब्दुल रज्जाक मंसूरी, हाजी अब्दुल सलाम मंसूरी, एम0 रियाज मंसूरी, हाजी रविउल्लाह मंसूरी, हाजी सेठ नसरूल्ला मंसूरी, हाजी मो0 हनीफ मंसूूरी, हाजी जफर अहमद मंसूरी, हाजी मन्नी सुनार, हाजी मकबूल अहमद मंसूरी, हाजी शब्बीर अहमद मंसूरी, हाजी मो0 यूसुफ मंसूरी, शेर मोहम्मद मंसूरी सहित अनेक लोग शामिल थे।

सुरेन्द्र अग्निहोत्री
मो0 9415508695
upnewslive.com

Comments (0)

मनोरंजन राजस्व लक्ष्य पूरा न करने वाले अधिकारियों के खिलाफ कार्रवाई होगी

Posted on 07 March 2010 by admin

प्रवर्तन कार्यों में 23 सिनेमा लाइसेन्स तथा   6 मनोरंजन कर निरीक्षक निलिम्बत
24 कर्मियों के विरूद्ध विभागीय कार्यवाही

लखनऊ -   उत्तर प्रदेश के प्रमुख सचिव कर एवं निबंधन, श्री देश दीपक वर्मा ने मनोरंजन कर विभाग के अधिकारियों को निर्देश दिये हैं कि वे इस माह के शेष बचे दिनों में राजस्व लक्ष्यों की शत-प्रतिशत प्राप्ति सुनिश्चित कर लें। उन्होंने कहा कि अगले माह की समीक्षा बैठक में प्रत्येक अधिकारी के कार्यों का आकलन किया जायेगा तथा जो लक्ष्यों की प्राप्ति में शिथिल पाये जायेंगे उनके खिलाफ कड़ी कार्रवाई की जायेगी।

प्रमुख सचिव आज यहां बापू भवन में मनोरंजन कर विभाग की समीक्षा बैठक को सम्बोधित कर रहे थे। उन्होंने डी0टी0एच0 की आय को छोड़ते हुये गत माह फरवरी में विगत वर्ष की आय के सापेक्ष कमी वाले, औरैया, उन्नाव, बाराबंकी, मऊ, गाजीपुर, बलरामपुर, कानपुर देहात, मुरादाबाद, हमीरपुर, अम्बेडकर नगर, कौशाम्बी जनपदों तथा विगत वर्ष की आय के सापेक्ष आने वाले गत फरवरी माह तक आय की कमी वाले चित्रकूट, मिर्जापुर, शाहजहांपुर, जौनपुर, गाजीपुर, उन्नाव, एटा, हमीरपुर, प्रातपगढ़, अम्बेडकरनगर, कानपुर देहात, बलिया, मैनपुरी तथा देवरिया जनपदों के मनोरंजन कर अधिकारियों को सचेत किया कि वे राजस्व का बैकलाग तथा इस माह तक लक्ष्यों को हर दशा में हासिल कर लें।

प्रमुख सचिव श्री वर्मा ने राजस्व वसूली की दृष्टि से महत्वपूर्ण मेरठ, गाजियाबाद, गौतमबुद्ध नगर, लखनऊ, आगरा, बिजनौर, मुजफ्फरनगर, फिरोजाबाद, वाराणसी, गोरखपुर, कानपुर नगर, बरेली, झांसी, सहारनपुर, बुलन्दशहर, अलीगढ़, मुरादाबाद तथा इलाहाबाद के जिला स्तरीय अधिकारियों को निर्देश दिये कि वे राजस्व लक्ष्यों की शत-प्रतिशत प्राप्ति सुनिश्चित करने हेतु और अधिक प्रयास करे।

बैठक में बताया गया वर्तमान वित्तीय वर्ष के प्रथम 11 महीनों में करापवंचन पर अंकुश लगाने हेतु चलाये गये अभियान के अन्तर्गत 365 आकिस्मक निरीक्षण किये गये इसके फलस्वरूप 23 सिनेमा घरों के लाइसेन्स तथा 6 मनोरंजन कर निरीक्षक निलिम्बत किये गये हैं। इसी क्रम में 24 अधिकारियों/कर्मचारियों के खिलाफ विभागीय कार्रवाई शुरू की गई है तथा आमोद स्वामियों के विरूद्ध 14.17 लाख रुपये की शास्ति अधिरोपित की गई है।

सुरेन्द्र अग्निहोत्री
मो0 9415508695
upnewslive.com

Comments (0)

औपचारिकताओं के बीच संपन्न हुआ विकलांग विवि का दीक्षान्त समारोह

Posted on 07 March 2010 by admin

कुलाधिपति जगद्गुरु के आग्रह पर फिर मिला दान में ढाई करोड़
चित्रकूट - जगद्गुरु रामभद्राचार्य विकलांग विश्वविद्यालय का दूसरा दीक्षान्त समारोह औपचारिकताओं के बीच रविवार को संपन्न हुआ। जिसमें 354 विद्यार्थियों को स्नातक व परास्नातक की डिग्री प्रदान की गई।

दीक्षान्त समारोह के मुख्य अतिथि भारतीय पुर्नवास परिषद के अध्यक्ष रिटायर्ड मेजर जनरल ईयान काडोZजा ने सरस्वती के चित्रा पर माल्यार्पण व दीप प्रज्जवलन कर विवि के गिनती के छात्रा-छात्राओं की मौजूदगी में कार्यक्रम का शुभारंभ किया। उन्होंने कहा कि भगवान राम की तपोभूमि चित्रकूट को वह नमन करते हैं। उनका सौभाग्य है कि उन्हें यहां आने का मौका मिला। उन्होंने कहा कि वे विश्वविद्यालय परिवार से उम्मीद रखते हैं कि किसी संस्था के लोग यदि अपना निजी हित छोड़कर वास्तविक विकलांग सेवा के लिए काम करें तो उसके परिणाम ज्यादा सार्थक होंगे। क्योंकि देखने में आ रहा है कि लोग सेवा के दावे तो बड़े-बडे़ करते हैं लेकिन विभिन्न श्रोतों से एकत्रिात धन को अपने निजी स्वार्थ में खर्च कर सेवा का स्वांग रचते हैं। इस दौरान उन्होंने 354 छात्रा-छात्रााओं को स्नातक व परास्नातक की डिग्री प्रदान की जिसमें कुलाधिपति गोल्डमैडल भी शामिल था। वहीं विवि के कुलाधिपति जगद्गुरु रामभद्राचार्य जी ने विकलांगों की सेवा के कई दावे करते हुए हमेशा की तरह इस समारोह में गिनती के इकट्ठा हुए विशिष्ट अतिथियों से विकलांग विश्वविद्यालय के छात्रो के ऊपर उनके द्वारा लाखों रुपये खर्च करने की बात कही गई।  जिस पर मुम्बई से आए व्यवसाई कोचर साहब उर्फ मामा जी ने विश्वविद्यालय परिसर में विकलांग छात्रो के लिए प्रस्तावित अष्टावक्र छात्रावास के निर्माण ढाई करोड़ रुपये आर्थिक सहयोग देने का आश्वासन दिया। जिसमें गदगद हुए स्वामी रामभद्राचार्य ने कुर्सी में बैठे-बैठे जमकर तालियां बजाईं। मुख्य अतिथि ने विश्वविद्यालय की स्मारिका विकलांग पाथेय का विमोचन भी किया। जबकि कुलपति प्रो. भगेड़ू पाण्डेय ने विश्वविद्यालय का संक्षिप्त इतिहास प्रस्तुत किया। कार्यक्रम में ग्रामोदय विश्वविद्यालय के कुलपति प्रो. ज्ञानेन्द्र सिंह, रजिस्ट्रार अवनीश चन्द्र मिश्रा, हेमराज सिंह चौबे, योगेशचन्द्र दुबे, वित्त अधिकारी आर पी मिश्रा आदि मौजूद रहे।

Comments (0)

स्टांप शुल्क न जमा करने के कारण सेल को मिली नोटिस

Posted on 07 March 2010 by admin

सुलतानपुर - सेल द्वारा जगदीशपुर में खरीदी गई मालविका स्टील प्लांट का स्टांप शुल्क न जमा करने के कारण उइे विवाद पर जिला प्रशासन पीछे हट रहा हे। इस मुद्दे पर विवाद गहराता देख जिलाधिकारी ने कहा कि सेल भले ही सार्वजनिक उपक्रम हे फिर भी वह किसी दशा में कानून के ऊपर नही है। जिलाधिकारी ने बताया कि मालविका को खरीदते समय सेल द्वारा स्टांप शुल्क नही दिया गया।  सब रजिस्ट्रार आर. बी सिंह का कहना है कि इसके संबन्ध में सेल के अधिकारियों से दिल्ली जाकर बात हुई लेकिन कोई सन्तोष जनक उत्तर नहीं मिला । शुल्क का 10 करोड़  4भ् लाख बकाया है ।  बताते चले कि अमेठी क्षेत्र की जनता को रोजगार मुहैया कारने के उदे्देश्य से भूत पूर्व प्रधान मन्त्री स्व. राजीव गा¡धी ने 1987 में नींव रखी और 1992 में शुभारम्भ राज्यपाल मोती लाल बोरा के कर कमलों द्वारा हुआ।  1992 में इसे मालविका के रूप में एशिया में जाना गया। बित्तीय संकट के कारण 1996 में यह बन्द हो गया। यदि सेल 31 मार्च तक बकाया शुल्क नहीं जमा किया गया तो इस माह के बाद 6 करोड़ 27 लाख अतिरिक्त धन राशि सेल को जमा  करना पड़ेगा।

सुरेन्द्र अग्निहोत्री
मो0 9415508695
upnewslive.com

Comments (0)

गोमती हास्पिटल में हुआ होली मिलन

Posted on 07 March 2010 by admin

सुलतानपुर - आर्ट आफ लिविंग के बैनर तले गोमती हास्पिटल में होली मिलन का कार्यक्रम आयोजित किया गया । जिसमें शहर के गणमान्य व्यक्तियों के अलावा बुद्धिजीवी लोग  उपस्थित रहे।

सर्व प्रथम  आर्ट आफ लिविंग के संस्थापक श्री श्री रवि शंकर के चित्र पर डा. आर. ए. वर्मा ने माल्यार्पण कर शुरूवात की । होली मिलन कार्यक्रम में प्रशिखक डा. पी. पी. पाण्डेय ने होली गीत गाकर श्रोताओं को मन्त्र मुग्ध कर दिया। होली मिलन कार्यक्रम देर रात्रि तक चलता रहा। अन्त में सभी आये आगन्तुको ने भोजन का लुफ़्त भी उठाया। कार्यक्रम को सफल बनाने में लाल जी वर्मा, कमल श्रीवास्तव, बबिता श्रीवास्तव, वल्लवी वर्मा, मैनेजर करण वर्मा का सहयोग सराहनीय रहा।

सुरेन्द्र अग्निहोत्री
मो0 9415508695
upnewslive.com

Comments (0)

सरकार ग्रामीण बैंको की उपेक्षा कर रही है - सगुण शुक्ला

Posted on 07 March 2010 by admin

सुलतानपुर  -  नेशनल फेडरेशन आफ आर. आर. बी. आफीसर्स के राष्ट्रीय अध्यक्ष सगुण शुक्ला ने कहा कि आम आदमी तक बैंको के जरिये तमाम सरकारी योजनाओं का लाभ पहुचाने में पूरे देश में अव्वल रहे ग्रामीण बैंको की सरकार उपेक्षा कर रही है। देश की हर विकास खण्ड तक ग्रमीण बैंक की कम से कम एक शाखा खोलने के लिए 3000 नयी शाखाओं की जरूरत है पर संप्रग सरकार ग्रामीण बैंक की नयी स्थापना करने के बजाय ग्रमीण इलाकों में प्राइवेट बैंको को लाइसेन्स जारी करने का की नीतियां बना रही है। जिसका परिणाम यह होगा कि गावों में फिर सूदखोरों और साहू कारों का शोषण कायम हो जायेगा। श्री शुक्ला रविवार को बड़ौदा उ. प्र. ग्रामीण बैंक आफीसर्स एशोसिएशन की फैजाबाद मण्डल की आम सभा को सम्बोधित कर रहे थे।

ग्रामीण बैंक कर्मचारियों को सम्बोधित करते हुए श्री शुक्ला ने कहा कि बैंकिग उद्योग सरकारी उपेक्षा के कारण बदहाली के दौर है। सरकारी कर्मचारियों की तुलना में कम वेतन, सुविधाओं का टोटा और ऊपर से बेतहाशा बढ़ा काम का बोझ और मानव श्रम की कमी के चलते बैक कर्मी दो तरफा संकट झेलने को मजबूर हैं।

अधिकारियों को संबोधित करते हुए नेशनल फेडरेशन आफ आर. आर. बी. इम्पलाइज के राष्ट्रीय महासचिव शिवकरन द्विवेदी ने कहा कि अब बैंक कर्मचारियों की उपेक्षा बर्दाश्त नही की जायेगी। राष्ट्रीय ग्रामीण बैंक के नेटवर्क में प्रदेश स्तरीय ग्रामीण बैंको की स्थापना, नई भर्ती, पेंशन और प्रमोशन की मांग को लेकर जल्द ही देश स्तर पर जनान्दोलन शुरू किया जायेगा।

आम सभा में राष्ट्रीय अध्यक्ष सगुण शुक्ला एवम कर्मचारियों के राष्ट्रीय महासचिव शिकरन द्विवेदी का  स्वागत  किया। सभा को अरेबिया के राष्ट्रीय अध्यक्ष महेन्द्र सिंह, संयुक्त मन्त्री आर. के. सिंह, आफीसर्स एशोसिएशन के अध्यक्ष एम. के. सिंह, डी. पी. सिंह, रमेश मिश्रा, संजय गुप्ता आदि ने अपने विचार रखे। सभा का संचालन हिमांशु पाण्डेय क्षेत्रीय मन्त्री ने किया। अन्त में राष्ट्रीय अध्यक्ष एवं राष्ट्रीय महासचिव ने प्रेस वार्ता कमें संयुक्त रूप से बताया कि अभी हमने अपने लक्ष्य को प्राप्त नहीं किया है। हमारी सबसे बड़ी लड़ाई कर्मचारियों के पेंशन को लेकर है।

सुरेन्द्र अग्निहोत्री
मो0 9415508695
upnewslive.com

Comments (0)

Advertise Here

Advertise Here

 

March 2010
M T W T F S S
« Feb   Apr »
1234567
891011121314
15161718192021
22232425262728
293031  
-->









 Type in