Archive | March 23rd, 2010

मुख्यमन्त्री ने प्रदेशवासियों को रामनवमी की बधाई दी

Posted on 23 March 2010 by admin

लखनऊ - उत्तर प्रदेश की मुख्यमन्त्री सुश्री मायावती ने रामनवमी के अवसर पर प्रदेशवासियों को बधाई एवं शुभकामनाएं दी हैं।

अपने बधाई सन्देश में सुश्री मायावती ने कहा कि श्री राम का व्यक्तित्व और कृतित्व सभी को आदर्श जीवन जीने की प्रेरणा देता है। उन्होंने श्री राम द्वारा स्थापित मर्यादाओं के अनुसरण की आवश्यकता पर बल दिया है।

सुरेन्द्र अग्निहोत्री
मो0 9415508695
upnewslive.com

Comments (0)

25 मार्च को इटावा,कन्नौज के दौरे पर

Posted on 23 March 2010 by admin

लखनऊ -  उ0प्र0 कांग्रेस कमेटी की अध्यक्ष डॉ. रीता बहुगुणा जोशी दिनांक 25मार्च को प्रात: इटावा पहुंच रही हैं, जहां डा. जोशी इटावा में कांग्रेस जनों से भेंट मुलाकात करेंगी। तदुपरान्त मध्यान्ह सौरिख (कन्नौज) में जिला कांग्रेस कमेटी द्वारा आयोजित विशाल जनसभा को सम्बोधित करेंगे। इसके उपरान्त डा. जोशी तिर्वा में अपरान्ह प्रदेश कांग्रेस की महामन्त्री श्रीमती सुनीता सिंह द्वारा आयोजित कांग्रेसजनों से भेंट मुलाकात कार्यक्रम में भाग लेंगीं।

प्रदेश कांग्रेस की सहप्रवक्ता सुषमा सिंह ने बताया कि डॉ. उसी दिन तिर्वा से सायं लखनऊ के लिए प्रस्थान करेंगीं व लखनऊ पहुंचकर रात्रि में 55 राम तीरथ मार्ग लखनऊ में हार्ड हामिद पद्म भूषण के सम्मान समारोह में भाग लेंगीं।

सुरेन्द्र अग्निहोत्री
मो0 9415508695
upnewslive.com

Comments (0)

सरदार भगत सिंह का शहीद दिवस मनाया गया

Posted on 23 March 2010 by admin

लखनऊ -  अमर शहीद सरदार भगत सिंह का शहीद दिवस आज यहां प्रदेश कांग्रेस मुख्यालय में प्रदेश कांग्रेस के प्रशासनिक महामन्त्री श्री प्रदीप श्रीवास्तव की अध्यक्षता में मनाया गया। इस मौके पर मौजूद कांग्रेस पार्टी के वरिष्ठ नेताओं ने शहीद भगत सिंह के चित्र पर पुष्प अर्पित कर भावभीनी पुष्पांजलि अर्पित की।

यह जानकारी देते हुए प्रदेश कांग्रेस के मीडिया सचिव विजय सक्सेना ने बताया कि इस अवसर पर उपस्थित कांग्रेस जनों  ने  सरदार भगत सिंह के व्यक्तित्व पर प्रकाश डाला तथा हिन्दुस्तान की आजादी का महानायक बताते हुए श्रद्धासुमन अर्पित किये।

इस मौके पर पूर्व सांसद बेगम हामिदा हबीबुल्ला, पूर्व मन्त्री श्री बच्चा पाठक, श्री दिग्विजय सिंह, श्री वीरेन्द्र मदान, श्री राजेन्द्र बहादुर सिंह, श्री स्वराज कुमार श्रीवास्तव, श्री विजय प्रताप सिंह, श्री के.के.शुक्ला, श्री मेंहदी हसन, सैय्यद हसन अब्बास, श्री विजय सक्सेना, श्री सिद्धार्थ प्रिय श्रीवास्तव, श्री ओमकार पाठक, श्री कमाल याकूब, शमा खान, श्री सलमान आजमी आदि तमाम वरिष्ठ नेतागण मौजूद रहे।

सुरेन्द्र अग्निहोत्री
मो0 9415508695
upnewslive.com

Comments (0)

अभद्र एवं अपमानजनक टिप्पणीस्व लोहिया का अपमान है - कांग्रेस

Posted on 23 March 2010 by admin

लखनऊ - समाजवादी पार्टी के सुप्रीमो श्री मुलायम सिंह यादव द्वारा महिला आरक्षण के विरूद्ध आज लखनऊ में देश की महिलाओं के प्रति की गई अभद्र एवं अपमानजनक टिप्पणी की उत्तर प्रदेश कांग्रेस कमेटी घोर निन्दा करती है।

उ0प्र0 कांग्रेस कमेटी के मुख्य प्रवक्ता सुबोध श्रीवास्तव ने आज यहां जारी बयान में कहा कि श्री मुलायम सिंह यादव की महिलाओं के प्रति की गई टिप्पणी कि महिला आरक्षण विधेयक पारित होने के बाद ऐसी महिलाएं संसद एवं विधानसभा पहुंचेंगी, जिन्हें देखकर लोग सीटी बजायेंगे समाजवादी पार्टी की ओछी मानसिकता का परिचायक है।

मुख्य प्रवक्ता ने कहा कि स्व. राम मनोहर लोहिया की जयन्ती के अवसर पर श्री यादव द्वारा महिलाओं पर की गई अभद्र टिप्पणी स्व. लोहिया का अपमान है। लोहिया जी ने हमेशा महिला सशक्तिकरण की दिशा में पहल की थी और वह महिलाओं को समाज व राजनीति में उचित सम्मान दिये जाने के पक्षधर थे।

मुख्य प्रवक्ता ने कहा कि एक ओर जहां पूरे देश के राजनीतिक दल महिलाओं को आरक्षण दिये जाने के पक्ष में लामबन्द हैं वहीं कुछ मुट्ठी भर लोग महिलाओं के विरूद्ध अनाप-शनाप बयानबाजी कर रहे हैं। कभी महिलाओं के लिए परकटी शब्दों का प्रयोग करते हैं और कभी उनके विरूद्ध सीटियां बजाने जैसे ओछे बयान दे रहे हैं।

श्रीवास्तव ने कहा कि श्री यादव का शुरू से ही महिला विरोधी चरित्र रहा है। प्रदेश में श्री मुलायम सिंह यादव के नेतृत्व वाली पूर्ववर्ती सरकार में श्री यादव द्वारा अपने मन्त्रिमण्डल में एक भी महिला मन्त्री न बनाना भी इनकी इसी तुच्छ सोच की ही पुष्टि करता है। मुख्य प्रवक्ता ने मांग की है कि श्री यादव एवं समाजवादी पार्टी को अपनी इस अशोभनीय टिप्पणी के लिए पूरे देश व प्रदेश की महिलाओं से माफी मांगें।

सुरेन्द्र अग्निहोत्री
मो0 9415508695
upnewslive.com

Comments (0)

महिलाओं के बारे में सपा मुखिया के बयान का बी0एस0पी0 घोर निन्दा करती है - मौर्य

Posted on 23 March 2010 by admin

लखनऊ -  बहुजन समाज पार्टी के प्रदेश अध्यक्ष श्री स्वामी प्रसाद मौर्य ने समाजवादी पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष श्री मुलायम सिंह यादव द्वारा महिलाओं के बारे में दिये गये बयान पर तीखी प्रतिक्रिया व्यक्त की है। उन्होंने कहा है कि सपा नेता की महिलाओं के बारे में दिया गया घटिया बयान उनकी ओछी एवं घिनौनी मानसिकता का प्रतीक है। उन्होंने कहा कि महिलाओं के बारे में सपा मुखिया के बयान का बी0एस0पी0 घोर निन्दा करती है। उन्होंने कहा कि महिलाओं के बारे में सपा एवं उसके मुखिया के इसी सोच के कारण सपा के शासनकाल में महिलायें असुरक्षित थीं और आये दिन उनके साथ गुण्डे एवं लफंगे तमाम तरह की बदसलूकी एवं अपराध करते थे।

श्री मौर्य ने कहा कि सपा प्रमुख श्री यादव ने आज दिये गये एक गैरजिम्मेदारीपूर्ण बयान में कहा है कि महिला आरक्षण का फायदा बड़े उद्योगपतियों व अफसरों की लड़कियां/महिलायें उठायेंगी। उन्होंने कहा कि ऐसी महिलाओं पर लड़के फिब्तयां कसा करेंगे। उन्होंने कहा कि जो व्यक्ति उत्तर प्रदेश जैसे बड़े राज्य का मुख्यमन्त्री रहा हो और केन्द्र की सत्ता में भी मन्त्री का दायित्व निभा चुका हो, उसके मुंह से इस प्रकार का बचकाना बयान शोभा नहीं देता है।

प्रदेश अध्यक्ष ने कहा कि बी0एस0पी0 की राष्ट्रीय महारैली के दौरान कार्यकर्ताओं के सहयोग से बी0एस0पी0 की राष्ट्रीय अध्यक्ष एवं उ0प्र0 की मुख्यमन्त्री सुश्री मायावती को 21 लाख रूपये की माला पहनायी गई थी, जिसे लेकर सपा प्रमुख का आज पुन: दिया गया बयान लकीर पीटने के सिवा और कुछ नहीं है। उन्होंने कहा कि जो लोग अपने शासनकाल में आकण्ठ भ्रष्टाचार में डूबे हुए थे, उन्हें बी0एस0पी0 पर कीचड़ उछालने का कोई हक नहीं है। उन्होंने सवालिया लहजे में जानना चाहा कि बी0एस0पी0 को छोड़कर कौन सी ऐसी पार्टी है जो धन्नासेठों और पूंजीपतियों से चन्दा उगाही नहीं करती है।

उन्होंने कहा कि सभी जानते है कि सिक्कों से तौलने, चान्दी एवं सोने के मुकुट एवं अन्य प्रतीक चिन्ह भेंट करने तथा माला पहनाने की परम्परा सभी पार्टियों में है। उन्होंने कहा कि पार्टी स्थापना की 25वीं वर्ष गांठ के मौके पर बी0एस0पी0 कार्यकर्ताओं द्वारा स्वोच्छा से मण्डलों से थोड़ा-थोड़ा पैसा इकट्ठा करके राष्ट्रीय अध्यक्ष को सम्मान स्वरूप पहनाये गये 21 लाख रूपये की माला पर सपा एवं अन्य विपक्षी दलों द्वारा अनर्गल प्रलाप क्यों किया जा रहा है।

श्री मौर्य ने कहा है कि उनकी पार्टी की सरकार सभी धर्मो , जातियों एवं वर्गों में समय-समय पर जन्मे सन्तों, गुरूओं एवं महापुरूषो का सम्मान करती है और उन्हें पूरा आदर प्रदान करती है। उन्होंने कहा कि हमारी पार्टी महापुरूषो को सम्मान देने के मामले में राजनीति नहीं करती। उन्होंने कहा कि सपा सहित सभी दलों को भी बहुजन समाज पार्टी की इस नीति पर चलते हुए संकीर्ण राजनीति से ऊपर उठकर सभी महापुरूशों को आदर एवं सम्मान देना चाहिए।

बी0एस0पी0 प्रदेश अध्यक्ष ने कहा कि सभी जातियों, धर्मो  एवं वर्गों के महापुरूशों को सम्मान देने की उनकी सरकार की परम्परा के चलते ही आज लोहिया जी की जन्मशती के अवसर पर उनकी प्रतिमा का अनावरण डॉ0 राम मनोहर लोहिया अस्पताल, गोमतीनगर के प्रांगण में अस्पताल के निदेशक डॉ0 आर0 एस0 दुबे द्वारा किया गया।

श्री मौर्य ने डॉ0 लोहिया की मूर्ति पर माल्यार्पण न करने देने सम्बन्धी समाजवादी पार्टी के नेताओं के आरोपों का करारा जवाब देते हुए कहा कि सपा के नेताओं का यह आरोप बेबुनियाद एवं तथ्यों से परे है। उन्होंने कहा कि सपा को अस्पताल जैसी जगह को राजनीति का अड्डा बनाने से बाज आना चाहिए। उन्होंने कहा कि सपा हमेशा से ही सरकार को बदनाम करने के लिए इस प्रकार के ड्रामे करने में माहिर है। उन्होंने कहा कि यदि सपा नेताओं की नीयत में खोट नहीं थी, तो उन्हें डॉ0 लोहिया की प्रतिमा पर माल्यार्पण करने के लिए अस्पताल के बजाय किसी अन्य स्थान का चयन करना चाहिए था। उन्होंने अफसोस व्यक्त करते हुए कहा कि कोई राजनैतिक दल इतना संवेदनहीन कैसे हो सकता है कि अस्पताल जैसे स्थान को भी राजनीति का अखाड़ा बना दे और अपने गैरजिम्मेदार पदाधिकारियों को मरीजों का ख्याल किये बिना हुल्लड़ मचाने की पूरी छूट दे। उन्होंने कहा कि निश्चित रूप से सपा की आज हुई हुल्लड़बाजी में उनके वरिष्ठ नेताओं की पूरी शह रही है।

श्री मौर्य ने कहा कि सपा नेताओं द्वारा अस्पताल के प्रांगण में माल्यार्पण जैसे किसी कार्यक्रम के आयोजन की सूचना पहले से जिलाधिकारी लखनऊ को नहीं दी गई। उन्होंने कहा कि इसके अलावा सपा द्वारा ऐसे किसी कार्यक्रम के आयोजन के लिए जिलाधिकारी या अस्पताल प्रशासन को प्रार्थना पत्र देकर अनुमति भी प्राप्त नहीं की गई।

प्रदेश अध्यक्ष ने कहा कि यह सभी को पता है कि अस्पताल में बड़ीं संख्या में गम्भीर रोगों से ग्रस्त लोग इलाज कराने आते हैं। इसके अलावा आवश्यकतानुसार मरीजों को वार्डों में भर्ती करके उनका इलाज किया जाता है। उन्होंने कहा कि भीड़-भाड़ वाले आयोजन से अस्पताल में अफरा-तफरी फैलती है और इसका सीधा प्रतिकूल असर रोगियों पर पड़ता है। इसलिए अस्पतालों में भीड़ वाले कार्यक्रमों के आयोजन के पहले पूरी सावधानी बरती जानी चाहिए।

श्री मौर्य ने कहा कि अस्पताल में सपा के पदाधिकारियों/कार्यकर्ताओं द्वारा झुण्ड के रूप में पहुंचने पर वहां दुव्र्यवस्था फैल गई और रोगियों को काफी कठिनाईयों का सामना करना पड़ा। उन्होंने कहा कि अस्पताल की व्यवस्था अस्त-व्यस्त होने से बचाने के लिए मजबूर होकर जिला प्रशासन को हस्तक्षेप करना पड़ा और सपा के लोगों को हुड़दंगई करने से रोकना पड़ा।

सुरेन्द्र अग्निहोत्री
मो0 9415508695
upnewslive.com

Comments (0)

बादल चटर्जी ने सूचना एवं जनसम्पर्क विभाग में अपर निदेशक के पद का कार्यभार ग्रहण किया

Posted on 23 March 2010 by admin

लखनऊ  -   1979 बैच के वरिष्ठ पी0सी0एस0 अधिकारी श्री बादल चट्र्जी ने आज अपर निदेशक सूचना एवं जनसम्पर्क विभाग का कार्यभार ग्रहण किया।

उल्लेखनीय है कि श्री  चटर्जी विशेष सचिव श्रम विभाग के पद से स्थानान्तरित होकर सूचना एवं जनसम्पर्क विभाग में अपर निदेशक के पद पर आये हैं।

सुरेन्द्र अग्निहोत्री
मो0 9415508695
upnewslive.com

Comments (0)

लोहिया शताब्दी वर्ष के अवसर समाजवादी साइकिल जागरण पखवाड़े का समापन

Posted on 23 March 2010 by admin

डा0 राममनोहर लोहिया शताब्दी वर्ष के अवसर पर आज श्री अखिलेश यादव ने हजारों साथियों का नेतृत्व करते हुये लगभग 20 कि0मी0 साइकिल चलाकर डा0 लोहिया के प्रति सम्मान प्रदर्शित किया। उन्होंने लखनऊ स्थित डा0 राममनोहर लोहिया राश्ट्रीय विधि विश्वविद्यालय से लोहिया पार्क, गोमतीनगर तक साइकिल चलाकर समाजवादी साइकिल जागरण पखवाड़े का समापन किया।  111

आज पूर्वान्ह 10:30 बजे श्री अलिखेश यादव की साइकिल यात्रा को नेता प्रतिपक्ष विधान परिषद श्री अहमद हसन एवं  प्रदेश प्रवक्ता राजेन्द्र चौधरी ने झण्डी दिखाकर डा0 राममनोहर लोहिया विधि विश्वविद्यालय से रवाना किया।

इस अवसर पर विधि विश्व विद्यालय के छात्र श्री भानू प्रताप सिंह, दलशेर सिंह, एवं शिखर मिश्रा आदि ने श्री अखिलेश यादव का विश्वविद्यालय पहुंचने पर स्वागत किया। साइकिल यात्रा में सर्वश्री राष्ट्रीय महासचिव विशम्भर प्रसाद निषाद, संजय लाठर, सुनील यादव, नईमुल हसन, आनन्द भदौरिया, राजपाल कश्यप, विजय सिंह यादव, कर्नल सत्यवीर सिंह, ‘यामकिशोर यादव, जय सिंह जयन्त, रीना चौधरी, अशोक यादव, सुशील , राजनीश यादव, मो0 शाहिद, मो0 हनीफ, प्रदीपशर्मा, पवन कुमार यादव सहित हजारों वकील, महिलाएं नौजवान सामिल थे।

समाजवादी पार्टी के प्रदेश अध्यक्ष श्री अखिलेश यादव ने लखनऊ चौक स्थित लोहिया पार्क में डा0 राममनोहर लोहिया की प्रतिमा को पुष्पान्जलि अर्पित की। इसके पूर्व श्री अखिलेश यादव घायल सांसद श्री भगवती सिंह को देखने लोहिया अस्पताल भी गये । समजावादी पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष श्री मुलायम सिंह यादव ने आज लोहिया अस्पताल जाकर डा0 राममनोहर लोहिया की प्रतिमा का अनावरण किया जिसमें प्रशासन द्वारा अड़चन पैदा की गई और श्री मुलायम सिंह यादव एवं श्री भगवती सिंह के साथ दुर्ब्योहार किया गया जिसमें श्री भगवती सिंह घायल हो गये।

121डा0 राममनोहर लोहिया शताब्दी वर्ष एवं समाजवादी साइकिल यात्रा के समापन समारोह में मुख्य अतिथि श्री मुलायम सिंह यादव के अतिरिक्त नेता प्रतिपक्ष श्री अहमद हसन, समाजवादी नेता अनन्त राम जयसवाल, प्रदेश अध्यक्ष एवं सांसद श्री अखिलेश यादव, राष्ट्रीय महासचिव श्री विशम्भर प्रसाद निषाद, सांसद श्रीमती सुशीला सरोज, प्रदेश सचिव श्री एस0आर0एस0 यादव पूर्वमन्त्री श्री जमुना प्रसाद बोस, श्री विजय मिश्रा, एडवोकेट, पूर्व विधायक श्री विक्रमा राय, श्री सतीश अग्रवाल, श्रीमती जरीना उस्मनी, डा0 अल्पना बाजपेयी, धर्मानन्द तिवारी, कशीनाथ यादव, अच्छेलाल सोनी, श्रीमती आशा यादव आदि ने समारोह को सम्बोधित किया तथा संचालन प्रदेश प्रवक्ता राजेन्द्र चौधरी द्वारा किया गया। इस अवसर पर श्री मुलायम सिंह यादव ने दो पुस्तकों का विमोचन भी किया जिसमें श्री दीपक मिश्रा द्वारा लिखित डा0 भगत सिंह के सम्बन्ध में दो सागर एक तल नामक पुस्तक एवं श्री अतुल कश्यप फ़रुक्खाबाद द्वारा डा0 राममनोहर लोहिया के जीवन पर लिखित नाखुन के बराबर छोटी पुस्तक का विमोचन भी किया। आज के समारोह लोहिया पार्क में लगभग   25 हजार लोगों ने हिस्सा लिया।

सुरेन्द्र अग्निहोत्री
मो0 9415508695
upnewslive.com

Comments (0)

डा0 लोहिया की प्रतिमा का अनावरण कर पुष्पाजंलि अर्पित की

Posted on 23 March 2010 by admin

लखनऊ - समाजवादी पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष श्री मुलायम सिंह यादव ने डा0 राममनोहर लोहिया के शताब्दी वर्ष  के अवसर पर आज एतिहासिक कार्य करते हुये स्वंय लोहिया अस्पताल जाकर डा0 लोहिया की प्रतिमा का अनावरण कर पुष्पाजंलि अर्पित की। सबसे दुर्भाग्यपूर्ण एवं निन्दनीय पक्ष यह है कि प्रशासन और पुलिस द्वारा इस अवसर पर न सिर्फ अवरोध पैदा किया गया बल्कि समाजवादी पार्टी के नेताओं और कार्यकर्ताओं के साथ गुथमगुथा भी की गई। इसमें सांसद श्री भगवती सिंह को गम्भीर चोट भी आ गई है। डाक्टरों द्वारा उन्हें इसी लोहिया अस्पताल में भर्ती कर उपचार किया जा रहा है।

जहॉ एक तरफ श्री मुलायम सिंह यादव ने अपने मुख्यमन्त्रित्व काल में जनहित के काम किये, वही बसपा की मुख्यमन्त्री ने जनविरोधी काम करने में राजकोष के दुरूपयोग का रिकोर्ड बना दिया है। श्री मुलायम सिंह यादव ने जनकल्याण कार्यो में मुख्यमन्त्री रहते विकास दर को 6 प्रतिशत से भी ऊपर पहुंचा दिया था वहीं आज उत्तर प्रदेश का विकास शून्यता की ओर नीचे आ रहा है।

राजधानी में ही श्री मुलायम सिंह यादव ने डा0 राममनोहर लोहिया राष्ट्रीय विधि विश्वविद्यालय के साथ-साथ डा0 राममनोहर लोहिया अस्पताल एवं लोहिया पार्क की स्थापना अपने मुख्यमन्त्रित्व काल में करके समाजवादी विचारधारा की दिशा निर्धारित की। लेकिन बसपा मुख्यमन्त्री ने तो प्रदेश में कोई भी जनहित का कार्य कभी नहीं किया, बल्कि जितना भी विनाश वह कर सकती हैं, उसी में जुटी हुयी हैं। पत्थरों का साम्राज्य खड़ा करके हजारों करोड़ रूपया राजकोष का कमीशनखोरी के जरिये हड़प लिया है।

राजधानी में आम लोगों की तकलीफ को देखते हुये श्री मुलायम सिंह ने लोहिया अस्पताल अपने मुख्यमन्त्रित्व काल में बनवाया था। वहॉ स्थित डा0 राममनोहर लोहिया की प्रतिमा भी स्थापित की गई थी। लेकिन लगभग तीन साल बाद भी उसका अनावरण इस सरकार ने नहीं किया।  विधानसभा में नेता विरोधी दल श्री शिवपाल सिंह यादव द्वारा मामला उठाने पर सरकारी आश्वासन के बाद भी डा0 लोहिया की प्रतिमा जो कपड़ों से ढकी हुई थी, के अनावरण की फुरसत इस सरकार के मुख्यमन्त्री और मन्त्रियों को नहीं मिली।

समाजवादी पार्टी लोहिया अस्पताल में प्रतिमा का अनावरण करने के लिए श्री मुलायम सिंह यादव का अभिन्नदन  करती है। समाजवादी पार्टी बसपा सरकार की घोर निन्दा करती है कि मुख्यमन्त्री एवं मन्त्रियों ने उत्तरदायित्व का निर्वहन करने से विमुख होकर अपनी प्रशासनिक अक्षमता को प्रमाणित कर दिया है। साथ ही समजावादी पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष एवं पूर्व मुख्यमन्त्री श्री मुलायम सिंह यादव तथा सांसद श्री भगवती सिंह के साथ जो प्रशासन द्वारा दुरूव्यवहार किया गया है, उसकी जॉच कर सम्बन्धित अधिकारियों को दण्डित किया जाय।

परिवर्तन की आंधी को कोई भी ताकत रोक नहीं पायेगी। समाजवादी आन्दोलन का इतिहास परिवर्तन की सबसे बड़ी मिसाल है। समाजवादी पार्टी डा0 लोहिया के समतामूलक समाज की स्थापना के सपने को पूरा करने के लिए संकल्पित है। सभी तरह के अन्याय के विरूद्ध सत्त संघर्ष समाजवादियों का लक्ष्य है। देश के हालात ठीक नहीं हैं अन्दर और बाहर खतरा है। सीमा पर पाकिस्तान से ज्यादा चीन से खतरा है। यह सब केन्द्र सरकार की विदेश नीति की विफलता के कारण है।

8उक्त विचार समाजवादी पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष श्री मुलायम सिंह यादव ने डा0 राममनोहर लोहिया शताब्दी समारोह के आयोजन के अवसर पर लोहिया पार्क, गोमतीनगर, लखनऊ में  सम्बोधित करते हुये व्यक्त किये।  इस अवसर पर श्री यादव ने अपने सम्बोधन में यह भी कहा कि केन्द्र और राज्य की सरकारें आम जनता को धोखा दे रही हैं जब कि महंगाई के लिए दोनों सरकारें जिम्मेदार हैं। बेकारों की तादात बढ़ती जा रही है, रोजगार के अवसर सीमित कर दिये गये हैं। दोनों सरकारों ने मिलकर किसानों की जमीन और फसल की लूट की है। उत्तर प्रदेश की बसपा सरकार ने भ्रश्टाचार की पराकाश्ठा कर दी है। समाजवादी पार्टी इस अन्याय को बर्दास्त नहीं करेगी। हमारा संघर्ष पीड़ित जनता को न्याय मिलने तक जारी रहेगा।

श्री मुलायम सिंह यादव ने युवाओं का आह्वान किया कि भविष्य उनका है। आज उन्हें संकल्प लेना है कि अन्याय के विरूद्ध कभी नहीं झुकेंगे और न्याय के लिए संघर्ष करते रहेंगे।  श्री यादव ने यह भी कहा कि समाजवादी पार्टी महिला आरक्षण के विरूद्ध नहीं है, लेकिन कांग्रेस और भाजपा का जो षड़यन्त्र है, हम उसके विरूद्ध हैं। मुसलमान, पिछड़े और दलित महिलाओं को अलग-थलग करके महिला आरक्षण की बात करना बेमानी है।

इसके पूर्व श्री मुलायम सिंह यादव ने लोहिया ट्रस्ट, लोहिया अस्पताल एवं लोहिया पार्क में डा0 राममनोहर लोहिया की प्रतिमा पर पुष्पान्जलि अर्पित की। समाजवादी पार्टी के प्रदेश अध्यक्ष श्री अखिलेश यादव ने भी लोहिया ट्रस्ट और लोहिया पार्क में डा0 राममनोहर लोहिया को प्रणाम किया और पुष्पान्जलि अर्पित की।

सुरेन्द्र अग्निहोत्री
मो0 9415508695
upnewslive.com

Comments (0)

जनसूचना अधिकार की उडाई जा रही है धज्जियां

Posted on 23 March 2010 by admin

सुल्तानपुर - विगत चार माह पहले विकास खण्ड दूबेपुर की ग्राम पंचायत भांई के सम्बन्ध में सूचना अधिकार के तहत इम्तियाज रिजवी सात विन्दुओं पर जानकारी मागीं थी जिसका प्रार्थना पत्र 20 नवम्बर 09 को ग्राम पंचायत सचिव को दिया था। परन्तु आज तक  प्रार्थी को आज तक कोई सूचना नही प्राप्त हो सकी जिसके चलतें श्री रिजवी ने जिला पंचायतराज अधिकारी से जानकारी प्राप्त करने का मन बनाया।

प्रार्थी ने बताया कि जनहित में उठाये गये विन्दूओं  के जबाब न मिलने से प्रार्थी बहुत छुब्ध है। श्री रिजवी ने कहा कि यदि जबाब नही मिला तो मान्नीय अदालत का सहारा लूगां परन्तु ग्राम पंचायत भांई के सम्बन्ध में मागी गई जानकारी प्राप्त करके ही रहूगां।

सुरेन्द्र अग्निहोत्री
मो0 9415508695
upnewslive.com

Comments (0)

बाल विकास परियोजना कुडवार, जानवरों के हवाले

Posted on 23 March 2010 by admin

कुडवार (सुल्तानपुर)  -  प्रदेश सरकार का नारा सर्व जन हिताय सर्व जन सुखाय बाल विकास परियोजना अधिकारी को विल्कुल ना भाये। ये बात कुडवार परियोजना की बाल विकास परियोजना पर विल्कुल फिट बैठती है। कुडवार क्षेत्र में मबेशियों का भला हो रहा है आगनबाडी केन्द्र राम भरोसे चल रहा है। केन्द्रों में बच्चे नाम मात्र आते है परन्तु बच्चों की उपस्थित पजिंकायें 30 से 50 या इससे अधिक दर्ज कर पोशहार बेचने का अनाधिकृत अधिकार आगनबाडी कार्य कत्रियां अपने पास रख लेती है।

बताते चलें कि पोषाहार वितरण बच्चों से लेकर गर्भवती धात्री व बालिकाओं तथा जानवरों तक के बारे मुख्य सेविकायें भली भान्ति जानती है परन्तु एक मुश्त बंधी रकम वसूली के चलते परियोजना अधिकारी ने आखें बन्द कर रखी है। नाम ना छापने की शर्त पर कुछ कार्य कत्रिंया कहती है कि अगर हम पोषाहार नही बेचेंगें तो कैसे हर मांह अपने अधिकारियों की सेवा करेगें, हलाकि जनपद मे चलने वाली सभी परियोजनाओं का यही हाल है आज कल परियोजनाओं पर आडिट के नाम पर 2 से 3 सौ रूपये प्रति केन्द्रो से वसूला जा रहा है। जिसकी शिकायते दबी जुबान कार्यकत्रियां करती रहती है।

सुरेन्द्र अग्निहोत्री
मो0 9415508695
upnewslive.com

Comments (0)

Advertise Here

Advertise Here

 

March 2010
M T W T F S S
« Feb   Apr »
1234567
891011121314
15161718192021
22232425262728
293031  
-->









 Type in