Archive | March 6th, 2018

मैं हिंदू हूं, इसका मुझे गर्व-मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ

Posted on 06 March 2018 by admin

सुरेन्द्र अग्निहोत्री ,लखनऊ: प्रदेश के सीएम योगी आदित्यनाथ राज्यपाल के अभिभाषण पर मंगलवार (06 मार्च) को सदन में कहा, राज्यपाल के अभिभाषण पर जिस तरह का बर्ताव किया गया, वह लोकतंत्र को मजबूती प्रदान नहीं करता। इस तरह का बर्ताव उन दलों के चरित्र को साबित करता है।उन्होंने साफ-साफ लफ्जों में कह दिया कि देश को तोडऩे वालों को हम तोड़ के रख देंगे।5a9e6d85-4b54-4b7c-8da2-2dad0af72573

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने आज विधानसभा में समाजवादी पार्टी पर एक परिवार के विकास और समाज को बांटने का आरोप लगाते हुए कहा यह लोग प्रदेश में अपनी ‘तोड़क नीति’अपने तक ही सिमित रखें।
रामगोविंद चौधरी पर कटाक्ष करते हुए कहा कि नेता प्रतिपक्ष जब बोल रहे थे तो मुझे लगा कि ऐसा व्यवहार कर रहे कि कहीं फिर बेहोश ना हो जाए एक झूठ सौ बार बोलने से सत्य नहीं हो जाता। जबरन लोकतंत्र चलाने की कोशिश नहीं की जा सकती।

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने कहा ‘बीते एक साल से हमारी सरकार प्रदेश में है। इस दरमियान उत्तर प्रदेश को लेकर लोगों धारणा बदली है। पर नेता प्रतिपक्ष की प्रवृति अच्छे को अच्छा नहीं कहने की है। विपक्ष का यह रवैया नहीं बदल रहा है।’

मुख्यमंत्री योगी ने कहा, अगर सपा-बसपा ने प्रदेश में कोई काम किया होता तो आज उधर नहीं बैठे होते। इन्होंने प्रदेश को दंगों, जाति, धर्म में बांटने का काम किया विकास का नहीं। उन्होंने कहा, अगर सद्बुद्धि नहीं आई तो आज जिस हाल में हैं आगे भी उसी हाल में रहेंगे। हमारी सरकार की नीति के केंद्र में जाति-व्यक्ति-धर्म और परिवार नहीं है, बल्कि गांव-मजदूर-किसान और 22 करोड़ जनता है। योगी बोले, आपकी नीतियों की वजह से ही आज आपके पीछे की बेंच खाली है।

हमने प्रदेश में पहली बार ‘यूपी दिवस’ मनाया
उन्होंने कहा, हमने प्रदेश के इतिहास में पहली बार ‘यूपी दिवस’ मनाया गया। हमारी सरकार ने इस दौरान ‘वन डिस्ट्रिक्ट वन प्रोडक्ट’ की योजना लायी। सीएम योगी ने कहा, विपक्ष को एक परिवार के विकास से मतलब था। भ्रष्टाचार से फुर्सत ही नहीं थी, तो विकास के बारे में सोचते क्या।

सीएम ने लोकसभा उपचुनाव में बसपा-सपा के समर्थन पर भी चुटकी लेते हुए कहा, यह संभावना तो पहले से ही थी।उन्होंने कहा, अब दोनों मिलकर बहुजन समाजवादी पार्टी हो गए।

हम बोलते हैं तो सुनना पड़ेगा
उन्होंने कहा, सपा अगर अपनी विध्वंसक सोच नहीं बदली तो हम बदल देंगे। उनके इतना कहते ही रामगोविंद चौधरी सीएम से भिड गए। इस पर सीएम ने कहा, ‘हम बोलते हैं तो सुनना पड़ेगा।’

एक साल में उतना किया जितना..
सीएम ने वर्ष 2016-17 का उल्लेख करते हुए कहा, तब सपा की सरकार थी और इन्होने एक को भी मकान नहीं दिया था और आज गरीबों के हितैषी होने की बात करते हैं। हमने एक साल में उतना किया जितना 5 सालों में नहीं हुआ था।आज इस गठबंधन से सबसे ज्यादा दुखी लोहिया जी होंगे।

सीएम ने यूपी इन्वेस्टर्स समिट पर भी अपनी बात रखी। कहा, इस समिट के जरिए 4.67 लाख करोड़ के निवेश प्रस्ताव मिले हैं।

यूपी को क्या बनना चाहिए था आपने क्या बना दिया
आदित्यनाथ ने कहा, मैं ईद नहीं मनाता हूं, लेकिन शांतिपूर्वक ईद मनाने पर सरकार सहयोग देगी। उन्होंने कहा मुझे हिन्दू होने पर गर्व है। हम जो अंदर हैं वही बाहर हैं। हमने हिन्दू परंपरा को टूरिज्म से जोड़ा। उन्होंने कहा, आप ताजमहल को अपना पेटेंट मानते थे। बीते 15 सालों में आपलोगों ने कुछ नहीं किया। विपक्ष को निशाने पर लेते हुए कहा, बीते 15 सालों में आपने यूपी की सभी संभावनाओं को ख़त्म कर दिया। यूपी को क्या बनना चाहिए था आपने क्या बना दिया। देखिए 11 महीने में हमने क्या किया।

योगी ने कहा, जब हम आए थे तो गन्ना किसानों का 25 हजार करोड़ रुपए बकाया था। चीनी मीलें बंद हो रही थी। लेकिन अब प्रदेश में मीलें खुल रही हैं। अब मीलों की संख्या 116 से 119 तक पहुंची है।

Comments (0)

प्रदेश में वृहद स्तर पर उद्यमों की स्थापना हो और भारी संख्या में लोगों को रोजगार मिले इसके लिए सरकार गम्भीर

Posted on 06 March 2018 by admin

एम.एस.एम.ई. सेक्टर में उद्यम स्थापना हेतु 23324 करोड़ रुपये के
695 एमओयू हस्ताक्षरित
-श्री सत्यदेव पचैरी, मंत्री एम.एस.एम.ई.

लखनऊ 06 मार्च , 2018

सूक्ष्म, लघु एवं मध्यम उद्यम मंत्री श्री सत्यदेव पचैरी ने कहा कि उत्तर प्रदेश में वृहद स्तर पर उद्यमों की स्थापना हो और भारी संख्या में लोगों को रोजगार मिले, इसके लिए राज्य सरकार पूरी तहर गम्भीर है। सूक्ष्म, लघु एवं मध्यम उद्यम प्रोत्साहन नीति-2017 को लागू करके सरकार ने इस क्षेत्र के समुचित विकास हेतु महत्वपूर्ण कदम उठाया है। इसके परिणाम भी स्पष्ट रूप से परिलक्षित होने लगे हैं। राज्य में उद्यम स्थापना हेतु उद्यमी एवं निवेशक काफी उत्साहित है। एम.एस.एम.ई. सेक्टर में उद्यम स्थापना हेतु 23324 करोड़ रुपये के 695 एमओयू भी हस्ताक्षरित किये जा चुके हैं।
श्री पचैरी ने कहा कि अभी तक एम0एस0एम0ई0 सेक्टर में सरकार एवं उद्यमियों के मध्य जितने भी एम.ओ.यू हस्ताक्षरित हुए हैं, उनको धरातल पर उतारने के लिए समयबद्ध कार्ययोजना के तहत कार्य किया जा रहा है। विभागीय अधिकारी लगातार निवेशकों से सम्पर्क में हैं और उन्हें जल्द से जल्द उद्यम स्थापना हेतु प्रोत्साहित भी कर रहे हैं। उन्होंने कहा कि मुख्यमंत्री श्री योगी आदित्यनाथ जी के कुशल नेतृत्व में औद्योगिक विकास हेतु अनुकूल वातावरण का सृजन हुआ है। उद्यमियों की सुविधा के लिए आनलाइन एकल मेज व्यवस्था की गई है। उद्यमी अब घर बैठे निवेश मित्र पोर्टल के माध्यम से अपनी जिज्ञासाओं एवं समस्याओं का समाधान कर सकते हैं।
एम.एस.एम.ई. मंत्री ने कहा कि जनपदों में पारम्परिक शिल्पों एवं लघु उद्यमों के संरक्षण प्रदान करने तथा अधिक से अधिक व्यक्तियों को रोजगार मुहैया कराने के उद्देश्य से ‘‘एक जनपद-एक उत्पाद’’ योजना प्रारम्भ की गई है। इस योजना के अन्तर्गत प्रदेश के प्रत्येक जनपद के विशिष्ट उत्पादों के लिए मार्केटिंग, तकनीकी उन्नयन, कौशल एवं उद्यमिता प्रशिक्षण तथा आसान ऋण की सुविधा उपलब्ध कराई जायेगी। अवश्य ही, इस योजना से छोटे कारीगरों, शिल्पियों एवं उद्यमियों के आय में वृद्धि होगी और उनके उत्पाद देश-दुनियां में विख्यात होंगे।

Comments (0)

अन्तर्राष्ट्रीय महिला दिवस पर स्वच्छ शक्ति सम्मेलन का आयोजन- आकाश दीप

Posted on 06 March 2018 by admin

लखनऊ: 06 मार्च, 2018

आगामी 08 मार्च, 2018 को अन्तर्राष्ट्रीय महिला दिवस के अन्तर्गत स्वच्छ शक्ति सम्मेलन का आयोजन मा0 काशीराम स्मृति उपवन, आशियाना बंगला बाजार, लखनऊ में किया जाना है। इस कार्यक्रम के मुख्य अतिथि मुख्यमंत्री उ0प्र0 सरकार योगी आदित्यनाथ होंगे। इसमें सुश्री उमा भारती, मंत्री पेयजल व स्वच्छता मंत्रालय भारत सरकार, पंचायतीराज राज्य मंत्री (स्वतंत्र प्रभार) भूपेन्द्र सिंह चैधरी व अन्य गणमान्य अतिथियों के सम्मिलित होने की सम्भावना है। इसी क्रम में अपर मुख्य सचिव पंचायतीराज उ0प्र0 शासन चंचल कुमार तिवारी द्वारा 07 मार्च, 2018 को पंचायतीराज निदेशालय, लोहिया भवन, अलीगंज लखनऊ में अपराह्न 01ः00 बजे प्रेसवार्ता की जायेगी।
यह जानकारी मिशन निदेशक, स्वच्छ भारत मिशन (ग्रामीण) आकाश दीप ने आज यहां दी। श्री दीप ने बताया कि इस कार्यक्रम के सफल आयोजन हेतु विभागीय अधिकारियों को सभी आवश्यक तैयारियाँ समयानुसार पूर्ण करना सुनिश्चित करने के निर्देश दिये गये है।

Comments (0)

विलुप्त नदियों को पुनर्जीवी करने के लिए चलाया जायेगा जन अभियान

Posted on 06 March 2018 by admin

विलुप्त नदियों को निर्मल एवं अविरल बनाया जायेगा
10 मार्च को जनपद पीलीभीत शुरू किया जायेगा जन जागरण अभियान
-धर्मपाल सिंह
लखनऊ 06 मार्च, 2018

योगी सरकार विलुप्त नदियों को पुनर्जीवित करने हेतु क्या प्रयास कर रही है। योगी सरकार ने प्रदेष में विलुप्त हो रही पवित्र नदियों के संरक्षण, संर्वधन एवं अनुरक्षण कार्यक्रम को विषाल जन सहभागिता के आधार पर प्रारम्भ करने का निर्णय लिया है। इसके अन्तर्गत अपनी पहचान खो चुुकी नदियों को जन सहभागिता से पुनर्जीवित किया जायेगा।
ये विचार श्री धर्मपाल सिंह ने व्यक्त करते हुए कहा कि पुरातन नदियों को सदानीरा बनाने के लिए चरणबद्व कार्य योजना तैयार की गई है। इसके अन्र्तगत प्रथम चरण में पीलीभीत/लखनऊ की गोमती, अयोध्या की पौराणिक तमसा नदी, प्रतापगढ़ की सई, वाराणसी की वरूणा, बरेली की अरिल तथा बदायूं की सोत नदियों को अविरल और निर्मल बनाने के लिए जन-जन के सहयोग से विषाल जन आन्दोलन मा0 मुख्य मंत्री श्री योगी आदित्यनाथ जी के मार्गदर्षन में चलाया जायेगा।
उन्होंने बताया कि इस अभियान के जन जागरण कार्यक्रम की रूप रेखा तैयार कर ली गई है। आदिगंगा के नाम से विख्यात पावन गोमती नदी की उद्गम स्थल जनपद पीलीभीत में 10 मार्च, 2018 षनिवार को एक विषाल जन जागरण कार्यक्रम पीलीभीत के गांधी प्रेक्षाग्रह में आयोजित किया जा रहा है। इसमें पूज्यनीय साधू संतो के अलावा सांसद, विधायक गण सहित सभी अन्य जन प्रतिनिधियों (अध्यक्ष जिलापंचायत, ब्लाकप्रमुख, उपाध्यक्ष सिंचाई बंधु, सदस्य बी0डी0सी0, ग्रामप्रधान आदि) स्वैच्छिक संस्थाओं, सामाजिक संगठनों, सुप्रसिद्व उद्यमियों, सहित्यकारों, प्रबुद्व पत्रकारों की सहभागिता आमंत्रित की गई है। इसी समारोह में जल पुरूश की उपाधि से विभूशित श्री राजेन्द्र सिंह जी को भी सादर आमंत्रित किया गया है। सिचाई मंत्री ने बताया कि 10 मार्च को ही अरिल नदी के पुनर्जीवीकरण के संबंध में एक विषाल बैठक बरेली कालेज आडोटोरियम में आयोजित की गयी हैं।
उन्होंने बताया कि जन जागरण कार्यक्रम का शुभारम्भ मुख्य मंत्री जी की प्रषंसनीय पहल से ही किया गया है।

Comments (0)

प्रस्तावित डिफेन्स काॅरीडोर को विकसित करने हेतु बुन्देलखण्ड सहित अन्य जनपदों के उपयुक्त स्थानों को चिन्हित करने की कार्यवाही प्राथमिकता से नियमानुसार सुनिश्चित कराई जाये: मुख्य सचिव

Posted on 06 March 2018 by admin

प्रस्तावित डिफेन्स काॅरीडोर के आवश्यक कार्य यथाशीघ्र प्रारंभ कराने
हेतु सक्षम स्तर से अनुमोदन प्राप्त करने की कार्यवाही नियमानुसार
आगामी 03 माह के अन्दर सुनिश्चित कराई जाये: राजीव कुमार

निजी निवेशकर्ताओं को प्रोत्साहित करने हेतु प्रदेश में डिफेन्स एण्ड ऐरेास्पेस मैन्युफैक्चरिंग पाॅलिसी भी यथाशीघ्र: डाॅ0 अनूप चन्द्र पाण्डेय, औद्योगिक विकास आयुक्त

dsc_9946भारत सरकार के रक्षा उत्पाद, सचिव के मुख्य सचिव की बैठक

लखनऊ: 06 मार्च, 2018

उत्तर प्रदेश के मुख्य सचिव श्री राजीव कुमार ने निर्देश दिये हैं कि प्रदेश में प्रस्तावित डिफेन्स काॅरीडोर को विकसित करने हेतु बुन्देलखण्ड सहित अन्य जनपदों के उपयुक्त स्थानों को चिन्हित करने की कार्यवाही प्राथमिकता से नियमानुसार सुनिश्चित कराई जाये। उन्होंने कहा कि प्रस्तावित डिफेन्स काॅरीडोर के आवश्यक कार्य यथाशीघ्र प्रारंभ कराने हेतु सक्षम स्तर से अनुमोदन प्राप्त करने की कार्यवाही नियमानुसार आगामी 03 माह के अन्दर सुनिश्चित कराई जाये। उन्होंने यह भी निर्देश दिये कि डिफेन्स काॅरीडोर को विकसित करने में निजी सेक्टर के निवेशकर्ताओं को आमंत्रित कर नियमानुसार सुविधाएं दिलाने की कार्यवाही प्राथमिकता से सुनिश्चित कराई जाये। उन्होंने कहा कि ईको सिस्टम विकसित करने हेतु संभावित आवश्यक कार्यों एवं आवश्यकताओं को सूचीबद्ध कराने की कार्यवाही प्राथमिकता से सुनिश्चित कराई जाये।
मुख्य सचिव आज शास्त्री भवन स्थित अपने कार्यालय कक्ष के सभागार में भारत सरकार के सचिव, रक्षा उत्पाद श्री डाॅ0 अजय कुमार के साथ भारत सरकार के अन्य वरिष्ठ अधिकारीगण तथा निजी निवेशकर्ताओं के प्रतिनिधियों के साथ बैठक कर रहे थे। उन्होंने कहा कि डिफेन्स काॅरीडोर को यथाशीघ्र विकसित करने हेतु इन्वेस्टमेन्ट हेतु इच्छुक उद्यमियों से सम्पर्क कर नियमानुसार कार्यवाहियां प्राथमिकता से सुनिश्चित कराई जाये।
औद्योगिक विकास आयुक्त डाॅ0 अनूप चन्द्र पाण्डेय ने बैठक में बताया कि प्रदेश में उद्योग को बढ़ावा देने हेतु निजी निवेशकर्ताओं को औद्योगिक नीति के अनुसार प्रदेश हित में अनेक योजनाओं के तहत नियमानुसार सुविधाएं उपलब्ध कराने की योजनाएं हैं। उन्होंने बताया कि निजी निवेशकर्ताओं को प्रोत्साहित करने हेतु प्रदेश में डिफेन्स एण्ड ऐरेास्पेस मैन्युफैक्चरिंग पाॅलिसी भी यथाशीघ्र बनाई जा रही है। उन्होंने कहा कि प्रस्तावित डिफेन्स एण्ड ऐरेास्पेस मैन्युफैक्चरिंग पाॅलिसी के अनुसार इच्छुक निजी निवेशकर्ताओं कोे नियमानुसार आवश्यक सुविधाएं प्राथमिकता से उपलब्ध कराने हेतु कार्यवाही प्राथमिकता से सुनिश्चित कराई जायेगी। उन्होंने कहा कि डिफेन्स काॅरीडोर क्षेत्र के विकास हेतु सभी अनुकूल व्यवस्थाएं प्रदेश में उलपब्ध हैं जैसे कि-09 आॅर्डिनेन्स फैक्ट्री, 03 एचएएल की इकाईयां, कानपुर की आर्डिनेन्स फैक्ट्री इन्स्टीट्यूट आॅफ लर्निंग आदि है।
मुख्य कार्यपालक अधिकारी श्री अवनीश कुमार अवस्थी ने बताया कि प्रदेश में प्रस्तावित बुन्देलखण्ड एक्सप्रेस-वे के निर्माण के फलस्वरूप डिफेन्स काॅरीडोर को विकसित कराने में सहयोग प्राप्त होगा।
बैठक में संयुक्त सचिव, रक्षा उत्पाद, भारत सरकार श्री संजय कुमार, अपर मुख्य सचिव, औद्योगिक विकास श्री आलोक सिन्हा, मुख्य कार्यपालक अधिकारी, यूपीडा श्री अवनीश कुमार अवस्थी, सचिव, औद्योगिक विकास डाॅ0 सन्तोष कुमार यादव एवं श्रीमती अलखनन्दा दयाल, सहित अन्य विभागीय वरिष्ठ अधिकारीगण एवं निजी निवेशकर्ता के प्रतिनिधि- श्री वैभव गुप्ता, एमकेयू लि0, श्री सचिव अग्र्रवाल, पीटीसी लि0, प्रो0 ए.के. घोष, आई.आई.टी कानपुर के अलावा डी.आर.डी.ओ. एवं एचएएल कानपुर के प्रतिनिधिगण उपस्थित थे।

Comments (0)

बसपा ने किया सपा के आगे आत्मसमर्पण - डा. महेन्द्र नाथ पाण्डेय

Posted on 06 March 2018 by admin

लखनऊ 06 मार्च 2018, भारतीय जनता पार्टी प्रदेश अध्यक्ष डा0 महेन्द्र नाथ पाण्डेय ने इलाहाबाद में जनसभाओं को संबोधित करते हुए कहा कि पूर्वोत्तर में भाजपा की जीत से घबराकर बसपा ने सपा के आगे आत्मसमर्पण किया है। पिछड़े, दलित, सवर्णो के साथ हर वर्ग मोदी जी के साथ कंधा से कंधा मिलाकर चल रहा है। सपा-बसपा ने जाति के नाम पर ठग कर अपनी तिजोरियां भरी। मुलायम, मायावती, अखिलेश यादव का रिकार्ड जनसेवा का कभी नहीं रहा।
प्रदेश अध्यक्ष डा0 महेन्द्र नाथ पाण्डेय ने जनता को संबोधित करते हुए उपचुनाव को फूलपुर के सौभाग्य का चुनाव बताया। उन्होंने कहा कि फूलपुर से केशव जी को आपने 03 लाख से अधिक मतों से जिताया था। केशव जी भाजपा प्रदेश अध्यक्ष बने और अब प्रदेश के उपमुख्यमंत्री के रूप में प्रदेश का विकास कर रहे है। केशव जी के प्रयासों से इस क्षेत्र में कई हजार करोड़ के विकास कार्य हुए है। भाजपा ने अब एक कार्यकर्ता कौशलेन्द्र सिंह पटेल को चुनाव मैदान में उतारा है।
डा0 पाण्डेय ने कहा कि प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के नेतृत्व में पूर्वोत्तर के राज्यों में भाजपा की सफलता से घबराकर बसपा ने सपा के आगे आत्मसमर्पण कर दिया है। लेकिन उन्हें पता नहीं है कि दलित, पिछड़े, सवर्ण सहित सभी समाज मोदी जी के साथ देश के विकास के लिए कंधे से कंधा मिलाकर चल रहे है। 1993 में भी गठबंधन हुआ था और नारा लगाया था मुलायम और काशीराम, हवा हो गये श्रीराम। लेकिन जब गेस्ट हाउस में जब गठबंधन की हवा निकली तो राम जी के दूत बनकर स्व0 ब्रह्मदत्त द्विवेदी जी ही आये थे। मायावती ने कभी नारा दिया था ‘चढ़ गुण्डों की छाती पर, मुहर लगेगी हाथी’ पर लेकिन किसी गुण्डें की छाती पर कानून नहीं चढ़ सका। क्योंकि मायावती और मुलायम सिंह दोनों ही आकण्ठ भ्रष्टाचार में डुबे थे। इसके बाद जनता ने अखिलेश यादव को जनादेश दिया, जोर-शोर ईमानदारी का ढिढोरा पीटा गया लेकिन उनकी अच्छी सरकार के कारनामों के पीछे गायत्री प्रजापति निकले।
डा0 पाण्डेय ने कहा कि भाजपा हर वर्ग को बराबर महत्व देने वाली पार्टी है। भाजपा में हर वर्ग का पूरा सम्मान है। मायावती एवं मुलायम सिंह यादव ने पिछड़े और दलित समाज के वोट से अपनी तिजोरी भरने का काम किया है। मुलायम सिंह यादव और मायावती का रिकार्ड जनता की सेवा का कभी नहीं रहा। इलाहाबाद को कभी पूरब का आक्सफोर्ड कहा जाता था। आक्सफोर्ड की हालत सपाईयों ने बदतर कर दी थी। लोकसेवा आयोग जिससे अधिकारी निकलते है उनकी नियुक्ति का अधिकार ऐसे व्यक्ति को दे दिया था जिसमें क्लर्क बनने की योग्यता भी नहीं थी। इस क्षेत्र में एक गुण्डा टेलीविजन लेकर चुनाव लड़ रहा है लेकिन टेलीविजन के माध्यम से उसके कारनामें पूरे देश में पहले ही पहुंच चुके है।
डा0 पाण्डेय ने कहा कि आज मोदी सरकार एवं योगी सरकार की हर योजना दलित, पिछड़े एवं गरीब के जीवन स्तर को सुधारने के लिए है। भाजपा आज 21 प्रदेशों में जनता की सेवा कर रही है। उन्होंने कहा कि भारतीय जनता पार्टी की सरकार सभी वर्ग की हितैषी सरकार है। एक समय महंगा इलाज केवल धनी व्यक्ति ही करवा सकते थे लेकिन आज हमारे यशस्वी प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी और आप के क्षेत्र के कर्मठ विधायक व प्रदेश के स्वास्थ्य मंत्री सिद्धार्थ नाथ सिंह के प्रयास से गरीबों के स्वास्थ्य बीमा योजना लागू हो सकी है जिसमें गरीबों को पांच लाख रुपये तक के इलाज की सुविधा उपलब्ध है। उन्होंने कहा कि मोदी सरकार ने चिकित्सा के क्षेत्र उल्लेखनीय कार्य किया है जिसके चलते एशिया के अधिकतर देशों के नागरिक भारत में इलाज के लिए आते हैं। मोदी जी और योगी जी का व्यक्तिगत कुछ भी नहीं है। उनका पूरा जीवन जनकल्याण और जनसेवा के लिए है। फूलपुर और गोरखपुर को संदेश देना है कि जैसे 21 राज्य भाजपा के साथ है वैसे ही फूलपुर और गोरखपुर की जनता भी भाजपा के साथ है।

Comments (0)

सपा-बसपा समझौते पर कांग्रेसी विलाप वाजिब - राकेश त्रिपाठी

Posted on 06 March 2018 by admin

लखनऊ 06 मार्च 2018, भारतीय जनता पार्टी प्रदेश प्रवक्ता राकेश त्रिपाठी ने उपचुनाव में सपा-बसपा समझौते पर कांग्रेस प्रदेश अध्यक्ष राजबब्बर की तल्खी को वाजिब बताते हुए चुटकी ली। श्री त्रिपाठी ने कहा कि विधानसभा चुनावों में 27 साल यूपी बेहाल का नारा भूलकर अपनी बेहाली दूर करने के लिए दो अच्छे लड़कों का साथ पसंद किया था लेकिन जनता ने कांग्रेस की बदहाली करने के बजाय अच्छे लड़कों के साथ को भी नापसन्द कर दिया। कांग्रेस ने इन उपचुनावों में सपा का साथ छोड़कर अलग प्रत्याशी उतार दिए। बसपा सुप्रीमों मायावती जी ने सोनिया जी से जगजाहिर नजदीकियों के बावजूद हाथ को ठेंगा दिखाकर साईकिल को सहारा दे दिया।
ऊपर से मायावती ने यह भी जता दिया कि कांग्रेस की हालत कितनी खस्ता है। राहुल गांधी जी के नेतृत्व में कांग्रेस आज इतनी निरीह महसूस कर रही है जितना इसके संस्थापकों ने कभी सोचा भी नहीं होगा।
राजबब्बर की बातों में यह निरीहता झलक भी रही है। खुद की पार्टी के वोटों से एक भी राज्यसभा और विधान परिषद सदस्य न भेज पाने की हैसियत के बाद भी मायावती यह मानती है कि कांग्रेस की हैसियत उससे भी कमजोर हो गई है। खाट सभा कर चुकी कांग्रेस अब पूरी तरह से अंतिम शैय्या पर आ गई है फिर भी कांग्रेस यह यकीन नहीं कर पा रही है।
श्री त्रिपाठी ने कहा सपा-बसपा समझौता वोटों की सौदेबाजी है, जिसके पीछे राज्यसभा का गणित है। हाथी कितनी भी डायटिंग कर ले साइकिल की सवारी उसे नहीं भाएगी। हाथी चोटिल तो होगा ही और साइकिल भी चलने लायक नहीं बचेगी।

Comments (0)

कुंठा से ग्रसित होकर और अस्तित्व बचाने को हुआ सपा-बसपा का समझौता - कलराज मिश्र

Posted on 06 March 2018 by admin

इलाहाबाद/लखनऊ 06 मार्च 2018, भारतीय जनता पार्टी फूलपुर लोकसभा उपचुनाव मीडिया सेंटर पर आज पूर्व केंद्रीय मंत्री कलराज मिश्र ने प्रेसवार्ता करते हुए कहा कि पूर्वोत्तर विजय पूरे भारत की जनता का प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी एवं भाजपा अध्यक्ष अमित शाह के प्रति विश्वास है और यह विजय दोनों उपचुनाव भारी अंतर से जीतने का द्योतक है।
पूर्व केन्द्रीय मंत्री कलराज मिश्र ने कहा कि पूर्वोत्तर की जीत से जिस वातावरण का निर्माण हुआ है इससे भयभीत हो मायावती जी एवं अखिलेश यादव ने समझौता किया यह समझौता कुंठा से ग्रसित है। उन लोगों लगता है कि उत्तर प्रदेश की जनता उन्हें विस्मृत न कर दे, इसलिए अखिलेश जी समझौते का प्रयोग कर रहे हैं, पर हालत यह है कि विधानसभा में किसी और के साथ और लोकसभा उपचुनाव में किसी और के साथ। उन्होंने आगे कहा कि मायावती जी का जो अपमान गेस्ट हाउस कांड में सपा द्वारा किया गया था इस अपमान को भूलकर उन्होंने जो समझौता किया है इसका कारण जनता को बताना ही चाहिए कि समझौते की ऐसी कौन सी विवशता आन पड़ी थी।
श्री मिश्र ने कहा कि अब दलित समाज यह महसूस करने लगा कि मायावती जी के साथ रहकर उनका भला नहीं हो सकता। इसलिए सामाजिक समरसता का ताना-बाना ठीक रहे इसलिए उसने भी भारतीय जनता पार्टी के साथ जुड़कर कार्य करने का मानस बनाया और दलित समाज भाजपा के साथ उन्मुख हुआ। उन्होंने माया-अखिलेश के गठबंधन को पराजित मानसिकता का गठबंधन बताया।
श्री मिश्र ने देश के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी जी को आदर्श प्रधानमंत्री बताते हुए कहा कि अपना मुद्दा, अपनी योजना और अपनी सोच को जनता तक पहुंचाने और उसे साकार करने वाले मोदी जी पहले प्रधानमंत्री है। जो लोग विकास में बाधक थे जनता ने उन्हें पहचान कर ठुकरा दिया है।
मेघालय, नागालैंड, मिजोरम, असाम सहित पूर्वोत्तर राज्यों में सरकार बनाकर वहां के निवासियों को मुख्यधारा से जोड़ लेना बहुत बड़ा विषय है। माननीय मोदी जी ने ‘सबका साथ-सबका विकास’ की भावना को लेकर कार्य किया है और अंतिम व्यक्ति के उत्थान की योजना पर कार्य करके सबके अंतःकरण में स्थान बनाया हैं, लगातार विजय का यही एक बड़ा कारण है।

Comments (0)

समाजवादी पार्टी को समर्थन देने का निर्णय लिया गया

Posted on 06 March 2018 by admin

लखनऊ। वामपंथी दलों की बैठक दिनांक 06.03.2018 को भारत की कम्युनिस्ट पार्टी
(मार्क्सवादी) राज्य कार्यालय, 10 विधानसभा लखनऊ में सम्पन्न हुई। बैठक में
भारतीय कम्युनिस्ट पार्टी, भारत की कम्युनिस्ट पार्टी (मार्क्सवादी), भाकपा
माले, फारवर्ड ब्लाक शामिल रहे।
बैठक में फूलपुर तथा गोरखपुर लोकसभा के लिए हो रहे उपचुनाव में भारतीय जनता
पार्टी को हराने के लिए समाजवादी पार्टी को समर्थन देने का निर्णय लिया गया।
वामदलों ने कहा है कि भाजपा फासीवादी मनोवृत्ति से संचालित पार्टी है जो घोर
साम्प्रदायिक है। जब से भाजपा सरकार कायम हुई है, आम जनता का संकट बढ़ने के साथ
ही भारतीय संविधान एवं लोकतंत्र पर खतरा भी बढ़ गया है। अल्पसंख्यकों, दलितों
तथा महिलाओं पर हमलों में बेतहाशा वृद्धि हुई है और जनता की एकता को भारी चोट
पहुंचायी जा रही है। ऐसी स्थिति में साम्प्रदायिक एवं जनविरोधी भाजपा को हराना
जनता तथा देश के हित में अत्यंत जरूरी हो गया है।
वामदलों ने कहा कि उत्तर प्रदेश में भाजपा के खिलाफ जनवादी तथा सेकुलर ताकतें
एक साथ आ रही हैं, बसपा द्वारा इस चुनाव में समर्थन देना एक अच्छी शुरूआत है।
जनता की यही इच्छा और समय की मांग है कि देश बचाने के लिए सभी सेकुलर, जनवादी
वामपंथी ताकतें एक साथ खड़ी हों।
वामदलों ने इन जिलों में अपनी इकाइयों को निर्देशित किया है कि वे भाजपा को
हराने के लिए सपा उम्मीदवारों के समर्थन में अपनी पूरी ताकत और सक्रियता से
काम करें।
बैठक में सीपीआई के राज्य सचिव डा0 गिरीश शर्मा, राज्य कार्यकारिणी सदस्य
फूलचंद्र यादव, सीपीआई (एम) के राज्य सचिव डा0 हीरालाल यादव, राज्य कमेटी
सदस्य का0 के0एन0 भट्ट भाकपा माले के अरूण कुमार, फारवर्ड ब्लाक के एस.एन.
सिंह चौहान उपस्थित रहे।

Comments (0)

भारतीय जनता पार्टी सिर्फ जुमलेबाजी करके ऐन-केन-प्रकारेण चुनावी रणनीति में व्यस्त है

Posted on 06 March 2018 by admin

लोक लुभावन नारों पर उत्तर प्रदेश की सत्ता पर काबिज होने वाली भारतीय जनता पार्टी की योगी सरकार के लोक लुभावन नारे सिर्फ खोखले साबित हुए हैं। आज प्रदेश का किसान त्रस्त है। आम जनता अराजकता की आग में झुलसने को मजबूर है। मंहगाई थमने का नाम नहीं ले रही है। युवा बेरोजगार होकर अपने भविष्य को लेकर चिन्तित है। महिलाएं असुरक्षित हैं। इन सभी मुद्दों से इतर भारतीय जनता पार्टी सिर्फ जुमलेबाजी करके ऐन-केन-प्रकारेण चुनावी रणनीति में व्यस्त है। मुख्यमंत्री अन्य प्रदेशों में प्रचार करने में व्यस्त हैं और अनिवासी मुख्यमंत्री होकर रह गये हैं।
प्रदेश कांग्रेस के प्रवक्ता अशोक सिंह ने जारी बयान में कहा कि विगत 2017 के विधानसभा चुनाव के समय भारतीय जनता पार्टी के संकल्प पत्र में जो वादे किये गये थे चाहे वह शिक्षा मित्रों को स्थायी समायोजन की बात रही हो या 12460 बीटीसी अभ्यर्थियों की बात हो या आंगनबाड़ी कार्यकत्रियों के मानदेय की बात हो, आज वह सभी वादे खोखले साबित हो गये हैं।
प्रवक्ता ने कहा कि भाजपा ने वादा किया था कि हम उत्तर प्रदेश के नौजवानों को पांच साल में सत्तर लाख नौकरियां देंगे, यानी प्रतिवर्ष 14 लाख। हालात यह है कि सरकार बने एक वर्ष पूरा होने को है। चयन आयोगों और बोर्डों का गठन तक नहीं हो पाया है और पूर्व से लम्बित भर्तियों को जांच के नाम पर रोक कर धोखा किया जा रहा है।
उत्तर प्रदेश में जिस तरीके से महिलाओं के साथ छेड़खानी और बलात्कार की घटनाएं बढ़ रही हैं, हत्या, लूट, डकैती, राहजनी की घटनाएं समाचारपत्रों की सुर्खियां बन रही हैं। इससे साबित होता है कि सरकार कानून व्यवस्था को लेकर कतई गंभीर नहीं है।
किसानों के साथ धोखा किया जा रहा है। आलू किसान अपनी फसल सड़क पर फेंकने को मजबूर हो रहा है और सरकार सिर्फ झूठे आंकड़े पेश करके जले पर नमक छिड़कने का काम कर रही है।

Comments (0)

Advertise Here

Advertise Here

 

-->









 Type in