Archive | March 24th, 2018

उपमुख्यमंत्री श्री केशव प्रसाद मौर्य प्रेसवार्ता के प्रमुख बिन्दु

Posted on 24 March 2018 by admin

लखनऊ 24 मार्च 2018

ऽ मायावती जी ने समाजवादी पार्टी से गठबंधन करके ना सिर्फ दलित समाज के साथ बड़ा धोखा किया है बल्कि परमपूज्य बाबा साहेब और काशीराम जी के सपनों को भी धोखा दिया है…देश का शोषित तबका, दलित और पिछड़े भाई निहित स्वार्थ मंे लिए गए मायावती जी के इस फैसले से दंग व हैरान हैं।
ऽ गेस्ट हाउस कांड में बहन मायावती जी पर जब जानलेवा हमला कर उनकी हत्या की कोशिश की गई तब भाजपा के वरिष्ठ नेता ब्रह्मदत्त जी और भाजपा के तमाम नेताओं अपनी जान हथेली पर रखकर उनकी जान बचाई थी, सालों तक खुद बहन मायावती जी तमाम सभाओं में खुले तौर पर भाजपा और ब्रह्मदत्त द्विवेदी जी को धन्यवाद देती रहीं। 08
ऽ मायावती जी कहती हैं कि गेस्ट हाऊस कांड के लिए वे कम तजुर्बे वाले (मायावती ने कहा) अखिलेश यादव को दोषी नहीं मानती हैं पर मेरा सवाल यह है कि अखिलेश यादव भले ही उस समय राजनीति में नहीं थे पर गेस्ट हाऊस कांड समाजवादी पार्टी के जिन गुंडो ने किया था, वह अब भी पार्टी में ससम्मान बने हुए हैं। मुलायम सिंह, शिवपाल यादव, आजम खान सहित उन सबके बारे में उनकी क्या राय है। उनसे हाथ मिलाते हुए क्या एक महिला का सम्मान और दलितों का स्वाभिमान उन्हें याद नहीं आया? क्या बसपा का दलित कार्यकर्ता इस अपमान और अपराध को भूलकर सपाइयों का स्वागत करेंगे, ऐसा नहीं लगता।
ऽ गेस्ट हाउस कांड के बाद परमपूज्य काशीराम जी ने समाजवादी पार्टी से गठबंधन हमेशा के लिए खत्म कर दिया था, अब मायावती जी ने ना सिर्फ दलित समाज को, बल्कि अपने समर्थकों और काशीराम जी को भी धोखा दिया।
ऽ मायावती जी ने नारा दिया था कि चढ गुंडों की छाती पर मुहर लगाओ हाथी पर, मायावती जी 23 सालों तक समाजवादियों को अराजक कहती रही गुंडा बताती रही, और अब उनका नारा बदल गया है .. अब वे कह रही हैं कि गुंडे चढके हाथी पर, गोली मारेंगे छाती पर …..
ऽ गेस्ट हाउस कांड के बाद जब जब सपा की सरकारें बनीं .. तब तब सबसे ज्यादा अत्याचार दलित भाइयों का ही हुआ, चुन-चुन कर दलित कर्मचारियों और अफसरों के साथ राजनीतिक दुश्मनी निकाली गई, सपा सरकारों में गांव-गांव में दलित भाइयों की जमीनें हथिया ली गईं…
ऽ इतना ही नहीं, थानों में सपा के एजेटों के तौर पर तैनात पुलिसकर्मियों ने चुन चुन कर बेगुनाह दलित भाइयों के खिलाफ फर्जी मूकदमे लिखे।
ऽ अखिलेश जी के इशारे पर आजम खां पांच सालों तक घूम-घूम कर बाबा साहब के लिए अपमानजनक बातें बोलते रहे, बीजेपी ने हमेशा इसका विरोध किया पर खुद अखिलेश जी और उनके किसी नेता ने आजम खां पर एक शब्द नहीं बोला, ना ही उनके खिलाफ कोई कार्रवाई की।
ऽ मुजफ्फरनगर और शामली के दंगों में दंगों के आरोपी एक मदरसा संचालक को सरकारी हवाई जहाज से बुलाकर अखिलेश जी ने मुख्यमंत्री आवास में बिरयानी खिलाई और इन्ही मौलाना से पंूछ-पंूछ कर मुजफ्फरगनगर और शामली में दलित भाइयों, जाट और गुर्जर भाइयों, बेगुनाह दलित महिलाओं और बच्चों तक के खिलाफ फर्जी मुकदमे लिखे गए।
ऽ अखिलेश जी, आजम खां और उनकी पार्टी के तमाम बडे नेता ऐलानिया कहते रहे कि सपा सरकार बनने के बाद दलित महापुरूषों की मूर्तियां तोड़ दी जाएंगी, दलित महापुरूषों के नाम पर बने पार्क उजाड़ दिए जाएंगे और सरकार बनने के बाद बहन मायावती जी की मूर्ति तोड़ी भी गई और जब भाजपा ने पुरजोर विरोध किया तब ये मूर्ति दुबारा लगाई गई, यही नहीं तमाम पार्कों के नाम जो बाबा साहेब के नाम पर थे और काशीराम जी के नाम पर थे, उनके नाम बदल दिए गए।
ऽ इन स्मारकों के रखरखाव के लिए न सिर्फ आदेश दिए बल्कि धन भी दिया है। ऐसा इसलिए हैं क्योंकि भाजपा सरकार किसी जाति पंथ और मजहब के आधार पर नहीं बल्कि विकास और सुशासन के मंत्र पर काम कर रही है। भ्रष्ट सपाईयों से अवसरवादी गठबंधन मायावती जी को मुबारक हो पर प्रदेश की जनता इस ठगबंधन को स्वीकार नहीं करेगी।
ऽ अखिलेश जी ने दलित महापुरूषों की मूर्तियों पर पांच सालों तक सफाई तक नहीं होने दी, वहां की बिजली पानी तक काट दिया गया, भाजपा सरकार आते ही इन पार्कों को दुबारा से साफ सुथरा किया गया, वहां की बिजली और पानी चालू कराया गया।
ऽ प्रधानमंत्री जी और मुख्यमंत्री जी बाबा साहेब और काशीराम जी के सपनों को पूरा करने का काम कर रहे हैं। हाल ही में मुंख्यंमंत्री जी ने सभी दफ्तरों में बाबा साहब की तस्वीर लगाने का आदेश दिया है।
ऽ यही नहीं जब बाबा साहब के लंदन का आवास नीलाम हो रहा था तब प्रधानमंत्री जी ने ये घर खरीदकर उसे स्मारक बनाने का काम किया।
ऽ बाबा साहब के जन्म स्थान और उनके जीवन से जुड़े सभी स्थलों को प्रधानमंत्री जी ने पंचतीर्थ के तौर पर विकसित किया है।
ऽ बाबा साहब के नाम पर ही भीम ऐप बनाया गया है जिसके जरिए लोग ई-ट्रांजिक्शन कर रहे हैं।

पत्रकारों द्वारा पूंछे गए सवाल के जबाब में श्री मौर्य ने कहा कि मायावती जी के सारे आरोप उनकी हार की बौखलाहट है।

Comments (0)

2019 में बीजेपी को हराने के लिए सपा-बसपा की दोस्ती कायम रहेगी-मायावती

Posted on 24 March 2018 by admin

सुरेन्द्र अग्निहोत्री ,लखनऊ. राज्यसभा चुनाव में बसपा प्रत्याशी को मिली हार के बाद बसपा सुप्रीमो मायावती ने भाजपा पर चुनाव में धनबल और सरकारी मशीनरी का दुरुपयोग का आरोप लगाते हुए कहा कि भाजपा ने ये सब इसलिए किया ताकि सपा और बसपा के बीच एक बार फिर से दूरी बन जाये, मायावती ने कहा ,’मैं साफ कर देना चाहती हूं कि सपा-बसपा का मेल अटूट है. भाजपा का मकसद सिर्फ सपा-बसपा की दोस्ती को तोड़ना है, कांग्रेस पार्टी के साथ हमारे पुराने संबंध हैं जब केंद्र में यूपीए की सरकार थी.’ उन्होंने कहा कि कल राज्यसभा चुनाव में भाजपा के पक्ष में क्रास वोटिंग करने वाले अपने विधायक अनिल सिंह को उन्होंने पार्टी से निलंबित कर दिया है. सपा प्रमुख अखिलेश यादव अभी राजनीति में थोडा कम तजुर्बेकार हैं. अगर मैं उनकी जगह पर होती तो अपने उम्मीदवार के बजाय उनके उम्मीदार को जिताने की कोशिश करती. राज्यसभा चुनाव में हार के एक दिन बाद मायावती ने बीजेपी पर विधायकों की खरीद-फरोख्त का आरोप लगाया। शनिवार को मायावती ने कहा, “कई विधायकों को ED और CBI के नाम पर डराया गया। बीजेपी का मकसद सिर्फ सपा-बसपा की दोस्ती को तोड़ना है।” बीएसपी प्रमुख ने कहा कि 2019 में बीजेपी को हराने के लिए चुनाव मजबूती से लड़ा जाएगा।मायावती ने कहा, “सपा-बसपा बीजेपी के खिलाफ लड़ते रहेंगे। 2019 लोकसभा चुनाव में बीजेपी को हराने के लिए मजबूती से लड़ा जाएगा। राज्यसभा चुनाव में सपा और बसपा के विधायकों को वोट डालने से रोका गया। बीजेपी ने विधायकों पर पुलिस का खौफ दिखाकर धमकाया, उन्होंने डरकर बीजेपी को वोट दिया। हमारी पार्टी के विधायक अनिल सिंह ने धोखा दिया, हमने उन्हें निलंबित कर दिया है। कांग्रेस के सभी 7 विधायकों ने पार्टी के प्रत्याशी को वोट दिया।”मायावती ने योगी को मोदी का चेला बताया। उन्होंने कहा- बसपा अब अपनी नई रणनीति पर काम करेगी। गोरखुपर और फूलपुर में चुनाव में मिली हार के बाद राज्यसभा चुनाव में भाजपा ने साजिश रची। उन्होंने कहा, “अखिलेश का राजा भैया पर भरोसा करना सही नहीं है। अगर वो उस पर भरोसा नहीं करते और रणनीति पर काम करते तो आज परिणाम दूसरे होते। अभी वो राजनीति में नए हैं धीरे-धीरे मजबूत होंगे।”"मेरी प्रेस कॉन्फ्रेंस के बाद बीजेपी की नींद उड़ जाएगी। बीजेपी अब गेस्ट हाउस मामले को उठा रही है। हकीकत में गेस्ट हाउस कांड से अखिलेश का नाम जोड़ना ठीक नहीं है। जब यह कांड हुआ था तब अखिलेश राजनीति में नहीं थे।”उन्होंने कहा कि बीजेपी की योगी सरकार ने जिस पुलिस अधिकारी के सामने यह कांड हुआ था, उसे यूपी का डीजीपी बना दिया गया है।

Comments (0)

चैत्र शुक्ल प्रतिपदा की तिथि से ही शुरू होता है नववर्ष-मिथिलेश नारायण

Posted on 24 March 2018 by admin

लखनऊ, 24 मार्च(हि.स.)। राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ के पूर्वी उत्तर प्रदेश क्षेत्र के बौद्धिक प्रमुख मिथिलेश नारायण ने कहा कि व्यक्ति से चैतन्यता तक प्राणी, पेड़, पक्षी और सृष्टि तक सभी नववर्ष मनाते हैं, तभी नववर्ष की शुरूआत चैत्र शुक्ल प्रतिपदा की तिथि से होती है।

लखनऊ विश्वविद्यालय में शनिवार को आयोजित नववर्ष उत्सव कार्यक्रम में मुख्य वक्ता रहे पूर्वी उत्तर प्रदेश के बौद्धिक प्रमुख ​मिथिलेश नारायण ने अपने उद्बोधन की शुरूआत एक उदाहरण से की। उन्होंने कहा कि जिस प्रकार मछली को पानी से निकाल कर पानी में रहने का महत्व नहीं बताया जा सकता है, उसी प्रकार से भारत में रहने वाले लोगों को चैत्र शुक्ल प्रतिपदा से शुरू होने वाले नववर्ष को बताना हास्यास्पद है।
बौद्धिक प्रमुख मिथिलेश नारायण ने कहा कि नववर्ष मनाने की परम्परा हमारे देश में अनगिनत वर्षो से रही है। संघ तो पिछले 93 वर्षो से इसे मना रहा है। कुछ लोग हमारे देश में ठण्ड के मौसम में पड़ने वाले नववर्ष को भी मनाते हैं। उन्हीं की तरह रहते हैं, जन्मदिन मनाते हैं और उन्हीं की भांति नृत्य करते हैं। अपने देश को और देशों के मुकाबले कमजोर मानते हैं। ये मार्क्स और मैकाले को मानने वाले भारत में बाधाएं प्रस्तुत करते हैं।

श्री नारायण ने कहा कि मार्क्स और मैकाले ने अपने देशों को सही जानकारी दी और भारत में आकर भ्रम फैलाया। आज उनको मानने वाले भम्र फैला रहे हैं। कभी असहिष्णुता की बात करते हैं और कभी विश्व पटल पर ग्लोबलाइजेशन की बात कही जाती है। उन्होंने उदाहरण देते हुए कहा कि धर्म को आधार बनाकर ही चलें। देश के लिए जीने की संकल्पना रखें। मंदिर में जाने के बाद आज विद्यार्थी अपने लिए बहुत कुछ मांगता है, कभी देश के लिए कुछ मांगा है क्या? पश्चिम बंगाल में नरेन्द्र की मां ने उनसे धन प्राप्त करने के लिए देवी आराधना करने वाले बाबा से मिलने को कहा। जब नरेन्द्र ने अपने गुरू से भेंटकर मां की पूरी बात सुनायी और तभी उनके गुरू ने उनसे गुफा में जाकर देवी आराधना करने का मार्ग दिखाया। जब नरेन्द्र गये और जब लौटे तो बाबा ने उनसे पूछा क्या देवी मां से धन प्राप्ति को कहा, नरेन्द्र ने उत्तर में कहा नहीं। मैंने तो देवी मां से ज्ञान मांगा। बाबा ने पुन: भेजा और फिर वे लौटे तो इस बार आध्यात्म मांगना बताया और अंतिम में वैराग्य।
उन्होंने कहा कि नरेन्द्र ने अपने गुरू से देवी मां में दुर्गा, लक्ष्मी, सरस्वती और भारत मां को देखने की बात कही थी। यहीं नरेन्द्र बाद में स्वामी विवेकानन्द बने। स्वामी विवेकानन्द ने विश्व को भारत के बारे में बताया, उन्होंने ही विदेश में एक महिला का भ्रम समाप्त करते हुए बताया था कि भारत में मां अपने बच्चों को किस प्रकार से सहेज कर रखती हैं।

अध्यक्षता कर रहे लखनऊ विश्वविद्यालय के कुलपति डा.एसपी सिंह ने कहा कि देश की परम्परा को निर्वहन करने के लिए आज हम सभी यहां जुटे हैं और अपने नववर्ष को मनाया जा रहा है। यह नववर्ष हमारी संस्कृति की पहचान है और इसे नौजवानों को मनाना चाहिए। कार्यक्रम में विशेष रूप से विज्ञान भारती के प्रांतीय संगठन मंत्री श्रेयांश, नगर कार्यवाह अखण्ड, नगर बौद्धिक प्रमुख शरद बाजपेयी समेत संघ के विभिन्न विस्तारक और लखनऊ विश्वविद्यालय के अध्यापकगण मौजूद रहे।

Comments (0)

राष्ट्रीय प्रवक्ता तथा नवनिर्वाचित राज्यसभा सांसद जीवीएल नरसिम्हा राव की मीडिया विभाग द्वारा स्वागत

Posted on 24 March 2018 by admin

केन्द्रीय मीडिया प्रभारी एवं राष्ट्रीय प्रवक्ता को उच्च सदन भेजने पर नेतृत्व के प्रति किया आभार व्यक्त

लखनऊ 24 मार्च 2018, भारतीय जनता पार्टी के राष्ट्रीय प्रवक्ता तथा उत्तर प्रदेश से नवर्निवाचित राज्यसभा सांसद श्री जीवीएल नरसिम्हा राव का आज पार्टी की मीडिया विभाग में आने पर पुष्पहार द्वारा गर्मजोशी से स्वागत किया गया। इस अवसर पर प्रदेश मीडिया प्रभारी हरिश्चन्द्र श्रीवास्तव, प्रदेश प्रवक्ता मनीष शुक्ल, प्रदेश सहमीडिया प्रभारी आलोक अवस्थी तथा सहमीडिया प्रभारी हिमांशु दुबे, प्रदेश मीडिया पैनलिस्ट ब्रज लाल कोरी पूर्व डीजीपी तथा मीडिया विभाग के कर्मी अनूप सिंह, त्रिभुवन यादव व राजाराम द्वारा पुष्प हार भेंट कर स्वागत किया गया। राष्ट्रीय प्रवक्ता के राज्यसभा सांसद चुने जाने पर प्रदेश प्रवक्ता शलभ मणि त्रिपाठी, डाॅ. मनोज मिश्र, डाॅ. चन्द्रमोहन, श्री राकेश त्रिपाठी, अनिला सिंह तथा प्रदेश सह मीडिया प्रभारी समीर सिंह, प्रदेश मीडिया सम्पर्क प्रमुख मनीष दीक्षित, सहसम्पर्क प्रमुख नवीन श्रीवास्तव, डा0 तरूणकान्त त्रिपाठी एवं प्रदेश मीडिया पैनलिस्ट प्रोफ्रेसर वी.के. गोस्वामी, नरेन्द्र सिंह राणा, दिलीप श्रीवास्तव, चन्द्र भूषण पाण्डेय, दीप्ती भारद्वाज, पुष्कर मिश्रा, मुंशी लाल गौतम, राघवेन्द्र सिंह, भुवन भूषण पाण्डेय, शशांक शेखर पाण्डेय आदि ने बधाई दी।
श्री नरसिम्हा राव सहित सभी नवनिर्वाचित राज्यसभा सांसदों केन्द्रीय वित्त मंत्री अरूण जेटली, राष्ट्रीय महामंत्री अनिल जैन, विजय पाल तोमर, श्रीमती कान्ता कर्दम, अशोक बाजपेयी, हरनाथ यादव, सकल दीप राजभर एवं अनिल अग्रवाल को हार्दिक बधाई दी है। भाजपा मीडिया विभाग ने पार्टी के केन्द्रीय मीडिया प्रभारी अनिल बलूनी तथा राष्ट्रीय प्रवक्ता को राज्यसभा में स्थान दिये जाने पर पार्टी के केन्द्रीय तथा प्रदेश नेतृत्व के प्रति हृदय से आभार व्यक्त किया। जीवीएल नरसिम्हा राव के साथ मीडिया विभाग में पधारी उनकी पत्नी का भी पुष्प गुच्छ भेंटकर स्वागत किया गया।
इस अवसर पर राष्ट्रीय प्रवक्ता ने कहा कि राज्यसभा चुनाव के परिणामों ने पुनः साबित कर दिया कि प्रदेश से सपा-बसपा साफ है तथा सपा-बसपा का अवसरवादी गठबन्धन लांेगो को स्वीकार्य नहीं है। उन्होंने कहा कि 2019 में चुनाव पार्टी प्रदेश में 80 स्थानों पर विजय श्री प्राप्त करने हेतु चुनाव मैदान में उतरेगी।
राष्ट्रीय प्रवक्ता श्री नरसिम्हा राव ने जीत का श्रेय पार्टी के शीर्ष नेतृत्व आदरणीय प्रधानमंत्री श्री नरेन्द्र मोदी जी, राष्ट्रीय अध्यक्ष श्री अमित शाह, प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ, प्रदेश अध्यक्ष डाॅ. महेन्द्र नाथ पाण्डेय, प्रदेश महामंत्री (संगठन) सुनील बंसल तथा प्रदेश की जनता को दिया और कहा कि वह प्रदेश विकास के लिए संगठन के मार्गदर्शन से सदैव तत्पर रहेंगे। श्री जीवीएल नरसिम्हा राव ने सांसद बनाने के लिए पार्टी नेतृत्व तथा संगठन व सहयोग के लिए प्रत्येक कार्यकर्ता के प्रति हृदय से आभार व्यक्त किया।

Comments (0)

उ0प्र0 की सम्मानित जनता जातिवादी तथा भ्रष्टाचार व अराजकता के पोषक तत्वों को करारा जबाव देगी - डा. महेन्द्र नाथ पाण्डेय

Posted on 24 March 2018 by admin

दलितों, गरीबों, पिछड़ों तथा किसानों के प्रति भाजपा की प्रतिबद्धता जगजाहिर है।

मायावती को भाजपा प्रदेश अध्यक्ष डा0 महेन्द्र नाथ पाण्डेय का करारा जबाव

बुआ-बबुआ के गठजोड़ से भाजपा को गुरेज नहीं

जातिवादी व अवसरवादी दलों ने दलितों को वोट बैंक के रूप में इस्तेमाल किया - योगी आदित्यनाथ

भाजपा उत्तर प्रदेश में जीतेगी 80 लोकसभा सीटें

लखनऊ 24 मार्च 2018, भारतीय जनता पार्टी ने कहा कि बुआ-बबुआ के रिश्ते से भाजपा को कोई गुरेज नहीं है। प्रदेश अध्यक्ष डा0 महेन्द्र नाथ पाण्डेय एवं मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने बलरामपुर में भाजपा के नवनिर्मित जिला कार्यालय का उद्घाटन किया। प्रदेश अध्यक्ष डा0 महेन्द्र नाथ पाण्डेय ने कहा कि मायावती जी यदि दलित महापुरूषों के नाम पर बने पार्को में बुलडोजर चलाने की बात करने वालों तथा उनकी प्रतिमा तोड़े जाने पर मूक सहमति देने वालों के साथ गठबंधन करना ही चाहती है तो इसमें भाजपा को भला क्या गुरेज हो सकता है ? भाजपा पर हराने का आरोप लगाने वाली मायावती जी के प्रत्याशी को उनके लाड़ले भतीजे ने ही हराया है, भाजपा की जीत भाजपा के संख्याबल के आधार पर हुई है। डा0 पाण्डेय ने कहा कि मायावती जी ने राजनीति शास्त्र की पता नहीं कौन सी किताब पड़ ली जिसमें अपने विधायक की क्रास वोटिंग को दगाबाजी और दूसरे दल के विधायक की क्रास वोटिंग को अन्र्तआत्मा की आवाज बता रही है।
प्रदेश अध्यक्ष डा0 महेन्द्र नाथ पाण्डेय ने कहा कि आज सभी दल भाजपा को रोकने के लिए गठबंधन बना रहे है, ऐसे में हमारे कार्यकर्ता तथा उ0प्र0 की जनता उनकों मुहॅतोड़ जबाब देंगी। उन्होंने कहा राज्यसभा चुनाव में शिकस्त खाने के बाद भी सपा-बसपा के रिश्ते पर कोई फर्क नहीं पड़ने की बात करती हुई बसपा सुप्रीमों लगातार हारने के बावजूद भी गठबंधन बनाना चाहती है तो यह उनकी पार्टी का आंतरिक मामला है। बहिन जी ने अखिलेश यादव को राजनीतिक रूप से अपरिपक्व कहा और स्वयं को परिपक्व भी घोषित कर दिया है। अब सपा मुखिया अपनी समझदार बुआ के साथ रहकर कुछ समझदारी भी सीख ही लेंगे जो टिकटों की खरीद फरोख्त से वोटों के सौंदे का गणित समझा देगी। राजनीति के विविध रंग है, कल तक गेस्ट हाउस कांड को दलित अस्मिता पर हमला कहने वाली बसपा सुप्रीमों ने सपा सुप्रीमों को उस घटना के लिए दोषी नहीं माना अब हो सकता है कि बबुआ के कहने पर बबुआ के पिता जी को गेस्ट हाउस कांड के लिए क्षमा कर दें।
बलरामपुर नगर के मोहल्ला तुलसीपार्क स्थित भाजपा जिला कार्यालय अटल भवन का लोकार्पण मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ एवं भाजपा प्रदेश अध्यक्ष डा0 महेन्द्र नाथ पाण्डेय ने वैदिक मत्रोंच्चार के बीच फीता काटकर किया। तुलसीपार्क में भाजपा द्वारा आयोजित एक साल नई मिसाल कार्यक्रम को संबोधित करते हुए प्रदेश अध्यक्ष डा0 महेन्द्र नाथ पाण्डेय ने कहा कि बलरामपुर की धरती पूर्व प्रधानमंत्री अटल बिहारी बाजपेयी व नानाजी देशमुख जैसे महान समाज सुधारकों की कर्मस्थली रही है। डा0 पाण्डेय ने कहा कि भाजपा गरीब, किसान, दलित, शोषित, वंचित, उपेक्षित वर्ग की आर्थिक और सामाजिक उन्नति एवं राजनीतिक भागीदारी सुनिश्चित करने के संकल्प के साथ काम कर रही है। मोदी जी और योगी जी अन्त्योदय पथ और अन्त्योदय प्रण के साथ काम कर रहे है। भाजपा की रणनीति बूथबार 50 फीसदी से अधिक वोटों की है। जो किसी भी गठबंधन की गांठे खोलकर उ0प्र0 में 80 कमल खिलाएंगी। भाजपा संगठन को मजबूत बनाने के लिए कार्यालय, कार्यकर्ता, कार्यक्रमों की रचना तैयार करने पर भी ध्यान दे रही है। पार्टी के सांसद, विधायक व पदाधिकारी इसी कार्यालय में बैठकर जन समस्याएं सुनेंगे और उन्हें अफसरों के माध्यम से निस्तारित कराएंगे।
मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने कहा कि सपा-बसपा ने गरीब, दलित व पिछड़ो को छला। जातिवादी व अवसरवादी दलों ने दलितों को आज तक केवल वोट बंैक के रूप में इस्तेमाल किया है। इसके उत्थान व सम्मान का काम प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी व भाजपा की सरकारें कर रही है। बाबा साहेब अम्बेडकर से जुड़े स्थलों को मुख्यधारा में लाने का काम केन्द्र की सरकार व प्रधानमंत्री कर रहे है। प्रदेश सरकार विकास में किसी के साथ भेदभाव नहीं करेंगी। किसानों की आय दोगुनी करने का हर संभव प्रयास किया जा रहा है। प्रधानमंत्री उज्जवला योजना के तहत सभी गरीबों को रसोई गैस तथा सौभाग्य योजना के तहत हर गांव व गरीब को बिजली देने का काम तेजी से किया जा रहा है। पूर्व की सरकारें अपनी नाकामी छिपाने के लिए केन्द्र व प्रदेश सरकार के बारे में दुष्प्रचार कर रही है। सरयू नहर परियोजना से बलरामपुर के सूखी धरती की प्यास बुझेगी। जिला मुख्यालय को 24 घंटे, तहसील मुख्यालय को 20 घंटे तथा गांवो को 16 घंटे बिजली देने के लिए सरकार प्रतिबद्ध है। सरकार के केन्द्र बिन्दु में गांव, गरीब, दलित, किसान, युवा व बहू-बेटियां की सुरक्षा है। बाबा साहेब की जयंती पर आगामी 14 अप्रैल से 20 अप्रैल तक ब्लाकों में लाभार्थी सम्मेलन आयोजित कर पात्रों को सरकारी योजनाओं का लाभ दिलाया जायेगा।

Comments (0)

सपा सरकार ने ही काटी थी दलित महापुरूषों के नाम पर बने पार्कों की बिजली, आजम खान खुलेआम करते रहे बाबा साहब पर अभद्र टिप्पणी, गठबंधन के नाम पर सपा ने फिर दिया बसपा को धोखा - शलभ मणि त्रिपाठी

Posted on 24 March 2018 by admin

लखनऊ 24 मार्च 2018, भारतीय जनता पार्टी के प्रदेश प्रवक्ता शलभ मणि त्रिपाठी ने कहा है कि गठबंधन के बहाने गेस्ट हाउस कांड में बहन मायावती जी पर जानलेवा हमला कर उनके साथ दुर्व्यहार करने वाली समाजवादी पार्टी ने एक बार फिर गठबंधन के नाम पर बीएसपी को धोखा दिया है। बीएसपी की मदद से गोरखपुर का चुनाव जीतने वाली समाजवादी पार्टी ने बीएसपी को धोखे में रखा और जब राज्यसभा चुनाव में वोट करने की बारी आई तब बीएसपी के उम्मीदवार भीमराव अंबेडकर की जगह अपने उम्मीदवार को वोट दिलाकर बीएसपी प्रत्याशी को हरा दिया। देश और प्रदेश के लोग समाजवादी पार्टी के धोखेबाजी के इस चरित्र को बखूबी समझते हैं। किसे याद नहीं है कि समाजवादी पार्टी की अखिलेश यादव सरकार में किस तरह दलित महापुरूषों के नाम पर बने स्मारकों की ना सिर्फ बिजली पानी काट दी गई बल्कि इन इन स्मारकों में लगे सफाईकर्मियों को भी हटाकर इन्हें बर्बाद होने के लिए छोड़ दिया गया। भारतीय जनता पार्टी की सरकार बनते ही मुख्यमंत्री श्री योगी आदित्नाथ जी इन पार्कों और चैराहों पर लगी दलित महापुरूषों की मूर्तियों की रंगो रोगन कराई, वहां बिजली पानी का इंतजाम कराया और हर सरकारी दफ्तरों में संविधान निर्माता बाबा साहब की तस्वीरें लगवाईं।
शलभ मणि त्रिपाठी ने कहा कि समाजवादी पार्टी से गठबंधन करने वाली बहन मायावती जी भला ये कैसे भूल गई कि समाजवादी पार्टी की सरकारों में किस तरह चुन-चुन कर दलित भाइयों को निशाना बनाया गया। उनका उत्पीड़न हुआ और थानों पर समाजवादी पार्टी के एजेंटों के तौर पर तैनात पुलिस अधिकारियों ने बेगुनाह दलितों को फर्जी मुकदमों में फंसाया, दलितों की जमीनों पर कब्जा करने वाले भी सपाई गुण्डे ही थे। मायावती जी और अखिलेश जी को अपनी राजनीतिक मजबूरियांे के चलते बेमेल गठबंधन करना पड़ा हो पर निचले स्तर पर शोषक और शोषित वर्ग में गठबंधन असम्भव है।

Comments (0)

एक साल-नई मिसाल, योगी सरकार की उपलब्धियों लेकर सरकार और संगठन ने जनता के दरबार में दी दस्तक

Posted on 24 March 2018 by admin

लखनऊ 24 मार्च 2018, भारतीय जनता पार्टी संगठन और सरकार के समन्वय से योगी सरकार की एक वर्ष की उपलब्धियों का लेखा-जोखा लेकर जनता के दरबार में पहुंचे। 24 मार्च को प्रदेश पदाधिकारी एवं प्रदेश सरकार के मंत्री योगी सरकार की जनकल्याणकारी योजनाओं को लेकर जिला स्तर पर प्रवास पर रहे। प्रदेश अध्यक्ष डा0 महेन्द्र नाथ पाण्डेय एवं मुख्यमंत्री योगी आदित्य नाथ बलरामपुर में सरकार की उपलब्धियां जनता के बीच पहुंचे। डा0 दिनेश शर्मा ने आगरा में लोककल्याण का शंखनाद किया। प्रदेश महामंत्री विजय बहादुर पाठक फतेहपुर, विद्यासागर सोनकर झांसी, अशोक कटारिया मेरठ, सलिल विश्नोई बाराबंकी में एक साल नई मिसाल कार्यक्रम के साथ प्रदेश सरकार की एक वर्ष की उपलब्धियां आम जन को बताई, इसके अलाावा 60 जनपदों में एक साल-नई मिसाल कार्यक्रम हुआ। 15 जनपदों में 25 मार्च को कार्यक्रम होगा।
प्रदेश महामंत्री गोविन्द नारायण शुक्ला ने बताया कि एक साल-नई मिसाल कार्यक्रम के तहत जिला स्तर पर योगी सरकार द्वारा किसानों, युवाओं, गरीबो एवं महिलाओं के आर्थिक एवं सामाजिक उत्थान के लिए किए गए कार्यो को लेकर जनता के बीच पहुंचे। संगठन द्वारा सरकार की उपलब्धियों को पत्रक रूप में संजोया है, जिसे जनता तक पहुंचाया गया। मोदी जी एवं योगी जी की योजनाएं जनता तक पहुंचाने के पीछे मंतव्य है कि जनकल्याणकारी योजनाएं जनता तक पहुंचे और उससे वह लाभान्वित हो, इसके लिए प्रदेश अध्यक्ष डा0 महेन्द्र नाथ पाण्डेय एवं मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ सहित भाजपा का एक-एक कार्यकर्ता जन-जन के दर तक दस्तक देने पहुंचा।
श्री शुक्ल ने बताया कि प्रदेश उपाध्यक्ष संजीव बालियान मुरादाबाद, दयाशंकर सिंह संतकबीर नगर, जसवंत सैनी रामपुर, पुरूषोत्तम खंडेलवाल सहारनपुर, अक्षवर लाल गौड़ अम्बेडकर नगर, पदमसेन चैधरी गोण्डा, रंजना उपाध्यक्ष बांदा, शिवनाथ यादव मिर्जापुर, मंत्री जयप्रताप सिंह सुल्तानपुर, नबाब सिंह नागर बिजनौर, देवेन्द्र सिह चैधरी मुजफ्फरनगर, प्रदेश मंत्री संतोष सिंह बदांयू, देवेश कोरी चित्रकूट, सुब्रत पाठक कानपुर देहात, शंकर गिरी जौनपुर, राम तेज पाण्डेय आजमगढ़, त्रयम्बक त्रिपाठी सिद्धार्थनगर, धर्मवीर प्रजापति बुलन्दशहर, अंजुला महौर शाहजहांपुर में योगी सरकार की एक साल की उपलब्धियों को लेकर प्रवास पर रहे।
श्री शुक्ला ने बताया कि कैबिनेट मंत्री आशुतोष टण्डन इलाहाबाद, स्वामी प्रसाद मौर्य बहराइच, राजेश अग्रवाल लखनऊ, रीता बहुगुणा जोशी सीतापुर, रमापति शास्त्री उन्नाव, दारा सिंह चैहान महोबा, धर्मपाल सिंह गोरखपुर, ब्रजेश पाठक बरेली, मुकुट बिहारी वर्मा पीलीभीत, नंद गोपाल गुप्ता ‘नंदी’ मऊ, राज्यमंत्री (स्वतंत्र प्रभार) स्वतंत्र देव सिंह इटावा, सुरेश राणा अलीगढ़, उपेन्द्र तिवारी गोण्डा, स्वाती सिंह प्रतापगढ़, अनुपमा जायसवाल देवरिया, राज्यमंत्री गुलाबो देवी लखीमपुर, रणवेन्द्र प्रताप सिंह श्रावस्ती, मनोहर लाल कोरी हमीरपुर, जय कुमार जैकी जालौन, धर्मपाल सिंह सैनी औरैया, संदीप सिंह कन्नौज, जय प्रकाश निषाद चन्दौली, मोहसिन रजा अमेठी, अर्चना पाण्डेय सोनभ्रद, बलदेव ओलख सम्भल, अतुल गर्ग एटा, नीलकण्ठ तिवारी फिरोजाबाद, सुरेश पासी कासगंज, गिरीश यादव मैनपुरी एवं क्षेत्रीय अध्यक्ष अश्वनी त्यागी हापुड़ में जनता के दरबार में भाजपा सरकार का एक वर्ष का लेखा-जोखा पेश किया।

Comments (0)

Advertise Here

Advertise Here

 

-->









 Type in