Archive | March 26th, 2018

बसपा सुप्रीमों संकीर्ण मानसिकता व सोच से ग्रस्त - डा0 महेन्द्र नाथ पाण्डेय

Posted on 26 March 2018 by admin

दलित वर्ग का सामान्य व्यक्ति जिनकी कोठी में कदम नहीं रख सकता था, उसके मुंह से बाबा साहब के समतामूलक समाज की बात बड़ी हास्यापद लगती है

लखनऊ 26 मार्च 2018, भारतीय जनता पार्टी ने कहा कि बसपा सुप्रीमों का चिन्तन अत्यन्त संकीर्ण सोच के सिन्ड्रोम से ग्रस्त है। उन्होंने कहा कि बसपा अपने उद्भव काल से ही संकीर्ण सोच की मानसिकता से ग्रस्त है। उन्होंने कहा कि मायावती जी के मुॅह से बाबा साहब की सोच के समतामूलक समाज की बात अच्छी नहीं लगती। मायावती से मुख्यमंत्री के रूप मंे उन्हीं के दल के सांसद, विधायकों को मिलना समभव नहीं था। नंगे पैर ही उनके आवास में प्रवेश किया जा सकता था तथा उनके सामने उन्हीं के दल का बड़ा से बड़ा नेता कुर्सी पर नहीं बैठ सकता था। ऐसे तानाशाही सोच की बसपा सुप्रीमों के मुख से समता व मानवतावादी समाज संरचना के लिए बाबा साहब अम्बेडकर की बात किसी को अच्छी नहीं लगती है।
भाजपा अध्यक्ष ने कहा कि तानाशाही सोच व व्यवहार की बसपा सुप्रीमों ने बाबा साहब तथा काशीराम जी के नाम का प्रयोग केवल वोटों के व्यापार के लिए किया, जो जग जाहिर है। उन्होंने कहा कि जातिवादी समाज में भेवभाव तथा समाज को टुकड़ो-टुकड़ो में बांटने की नीति बसपा की रही है। भाजपा अध्यक्ष ने कहा कि भारतीय जनता पार्टी की नीति पं0 दीनदयाल उपाध्याय जी की अन्त्योदय की है। जिस पर भारत के लोकप्रिय प्रधानमंत्री मोदी ने सबका साथ-सबका विकास का संकल्प लेकर कार्य कर रहे गरीबों, दलितो, पिछड़ो के उत्थान की अनेक कल्याणकारी योजनाएं क्रियान्वित कर भय-भूख व भ्रष्टाचार मुक्त नए भारत के निर्माण के लिए कार्य कर रहे है।
प्रदेश अध्यक्ष डा0 महेन्द्र नाथ पाण्डेय ने कहा कि परमपूज्य बाबा साहेब अम्बेडकर का दर्शन ही सबका साथ-सबका विकास है। डा0 अम्बेडकर दलित, पिछड़े, शोषित वर्ग की आर्थिक समृद्धि, सामाजिक समानता और राजनीतिक सहभागिता के पक्षधर थे। मा0 मोदी जी अम्बेडकर जी की प्रेरणा से ही हर योजना से गरीब कल्याण के अभियान को आगे बढ़ा रहे है। मायावती जी यदि अगर मुद्रायोजना, स्टार्टअप, स्टैण्डअप, जनधन खाता, प्रधानमंत्री आवास, उज्जवला, सौभाग्य योजनाओं के लाभार्थियों की सूची देखेंगी तो दलित, पिछड़ों की समृद्धि से आॅखे चुंधियां जाएगी। दरअसल मायावती जी का उद्देश्य दलित, पिछड़ों को वोटबैंक बनाकर सिर्फ अपनी तिजोरी भरने का काम करती रही। मायावती चार बार मुख्यमंत्री बनने के दौरान अपनों कोई एक काम बताएं जिससे दलित व पिछड़ों को लाभ मिला है। आज देश नहीं पूरे विश्व ने नरेन्द्र मोदी जी के नेतृत्व को स्वीकार किया है। मायावती को एक गरीब, पिछड़े समाज से आए व्यक्ति का देश का नेतृत्व करना हजम नहीं हो रहा है।

Comments (0)

प्रवास कार्यक्रम

Posted on 26 March 2018 by admin

लखनऊ 26 मार्च 2018, भारतीय जनता पार्टी प्रदेश अध्यक्ष डा0 महेन्द्र नाथ पाण्डेय 27 मार्च को चंदौली जनपद में दोपहर 3.30 बजे ग्राम कुसुम्भी, धानापुर की बिन्द बस्ती में जनसंवाद कार्यक्रम में रहेंगे। सायं 4.30 बजे ग्राम अहिकौरा धारापुर, सायं 5.30 बजे ग्राम कवई पहाड़पुर एवं सायं 7.30 बजे संसदीय कार्यालय चन्दौली में जनसंवाद कार्यक्रम के तहत जनता से संवाद स्थापित करेंगे।

Comments (0)

सपा-बसपा-कांग्रेस के काॅकटेल ने प्रदेश में उपजाई थी अपराधियों की फसल - मनीष शुक्ला

Posted on 26 March 2018 by admin

योगी सरकार अपराध मुक्त प्रदेश करने का वादा कर रही है पूरा

लखनऊ 26 मार्च 2018, भारतीय जनता पार्टी प्रदेश प्रवक्ता मनीष शुक्ला ने कहा कि उत्तर प्रदेश में बसपा, सपा और कांग्रेस ने मिलकर अपराध और भ्रष्टाचार का कॉकटेल बीते 14 सालों से बनाया है। जिसकी वजह से प्रदेश में भय का वातावरण बन गया था। योगी सरकार आते ही पुलिस एवं जांच एजंसियों की कार्यवाहियों से लगातार अपराधी या तो सलाखों के पीछे हैं या एनकाउंटर में मारे गए हैं।
श्री शुक्ल ने कल एटीएस और यूपी पुलिस की ताबड़तोड़ कार्यवाही की सराहना करते हुए कहा कि बीते हुए एक साल में योगी सरकार आने के पश्चात संस्थागत अपराध और भ्रष्टाचार पे रोक लगी है। यही पुलिस सपा और बसपा द्वारा संरक्षित अपराधियों पर कार्यवाही करते हुए हिचकिचाती थी। बीते सालभर में यही पुलिस अपराधियो पर कानून का कहर बरपा रही है। वजह साफ है कि सरकार जिस अपराधमुक्त वादे के साथ सत्ता में आयी थी उसका अक्षरशः पालन हो रहा है। जिससे जनता में व्याप्त भय का वातावरण समाप्त हो रहा है ।
प्रदेश प्रवक्ता ने बताया कि सराकर द्वारा बनाये जा रहे सकारत्मक माहौल के ही कारण से आज दुनिया भर के शीर्ष उद्द्मियों ने उत्तर प्रदेश में निवेश के लिए अपने कदम बढ़ाए हैं। ये तब हुआ जब अपराध की लहलहाती फसल से राजनैतिक दुकान चलाने वाले दलों को जनता से सत्ता से धक्के मार कर बाहर कर दिया। अब प्रदेश में रोजगार के लिए स्थानीय स्तर पर सरकार द्वारा प्रयास शुरू हो चुका है।
योगी सरकार प्रदेश से होने वाले पलायन को रोकने के कटिबद्ध है। सरकार में आते ही सबसे पहली कैबिनेट बैठक में ही किसान ऋण माफी की गई। बीते एक साल में सबसे ज्यादा एनकाउंटर, गिफ्तारियाँ और सर्च आपरेशन पुलिस एवं विभिन्न जांच एजेंसियों द्वारा निष्पक्ष रूप से अपनी कार्यवाही कर रहे हैं। परिणाम स्वरूप कल एक दिन में सबसे अधिक कार्यवाहियां की। एटीएस ने गोरखपुर मेें सीमा पार से चल रहे आतंकी नेटर्वक लश्करे तैयबा के मददगारों को गिरफ्तार किया। दस लोगों को गिरफ्तार किया गया। बड़ी संख्या में एटीएम कार्ड, तकनीकी सामान जिनसे फर्जी प्रमाण पत्र बनाये जाते थे, बरामद हुए है। साथ ही 52 लाख रूपये नगद जब्त किये गये है। एटीएस की जांच अभी जारी है इनके तार कई सफेदपोशों से भी जुड़े हो सकते है। वहीं दूसरी ओर यूपी पुलिस की अलग-अलग 10 जगह मुठभेड़ में तीन कुख्यात बदमाशों को मार गिराया, जबकि 12 शातिर अपराधी गिरफ्तार किये गए।

Comments (0)

Advertise Here

Advertise Here

 

-->









 Type in