Archive | March 16th, 2018

किसान विरोधी, मजदूर विरोधी सरकार की नीतियों को चलने नहीं दिया जायेगा

Posted on 16 March 2018 by admin

लखनऊ 16 मार्च। भारत की कम्युनिस्ट पार्टी (मार्क्सवादी) उ0प्र0 राज्य मंत्रि
परिषद ने किसानों की ज्वलंत मुद्दों पर लखनऊ में सम्पन्न किसान रैली में शामिल
किसानों को बधाई दी है।
राज्य मंत्रि परिषद ने योगी सरकार द्वारा किसानों को जुलूस न निकालने देने के
लिए भाजपा सरकार की तीव्र निंदा की है और कहा है कि तानाशाही द्वारा किसानों
की ज्वलंत समस्याओं को उजागर करने से रोका नहीं जा सकता।
लोकसभा उपचुनावों में किसानों ने अपनी ताकत का एहसास करा दिया और भाजपा को
हराकर स्पष्ट कर दिया कि किसान विरोधी, मजदूर विरोधी सरकार की नीतियों को चलने
नहीं दिया जायेगा।
मंत्रि परिषद ने गोरखपुर, फूलपुर लोकसभा उप चुनाव में भाजपा को हराने के लिए
जनता को बधाई दिया है और उम्मीद की है कि भविष्य में सभी वामपंथी, जनवादी
ताकतें मिलकर साम्प्रदायिक तथा जनविरोधी भाजपा सरकार का मुकाबला करेंगी।

Comments (0)

भाजपा को सत्ता के अहंकार में युवाओं के भविष्य से खिलवाड़ नहीं करना चाहिए

Posted on 16 March 2018 by admin

समाजवादी पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष और पूर्व मुख्यमंत्री श्री अखिलेश यादव से आज बीटीसी 12460 शिक्षक भर्ती संघ, उ0प्र0 के प्रतिनिधिमण्डल ने भेंट कर इलाहाबाद हाईकोर्ट के आदेश के अनुपालन के लिए सहायक अध्यापको को नियुक्ति पत्र दिये जाने के संदर्भ में सहयोग किए जाने की मांग की।
16-03-a प्रतिनिधिमण्डल में बीटीसी प्रशिक्षु आशीष शांडिल्य, नेहा रंजन, पूजा यादव, ज्योति चैधरी, शिप्रा जायसवाल, सहित पूजा शुक्ला, रोजगार बचाओं अभियान के संयोजक सुधांशु बाजपेयी और सिद्धार्थ मिश्रा रहे। इस अवसर पर सर्वश्री नेता विरोधी दल रामगोविन्द चैधरी, प्रदेश अध्यक्ष नरेश उत्तम पटेल, पूर्व कैबिनेट मंत्री राजेन्द्र चौधरी, शैलेन्द्र यादव ललई, नरेन्द्र वर्मा, बलवंत सिंह रामूवालिया और एसआरएस यादव मौजूद रहे।
श्री अखिलेश यादव ने प्रतिनिधिमण्डल के सदस्यों से कहा कि राज्य की भाजपा सरकार ने दूसरे बजट में भी बेरोजगारी दूर करने की कोई व्यवस्था नहीं की है। नौजवानों के सामने बेरोजगारी की गंभीर समस्या है। केन्द्र की भाजपा सरकार ने 2 करोड़ नौकरियां देने का वादा किया था लेकिन एक लाख को भी नौकरी नहीं मिली। नयी पीढ़ी को भाजपा के झांसे में नहीं फंसना चाहिए, सदैव से भाजपा गुमराह करने की नीति पर चलती रही है। भाजपा संकीर्ण नीतियों के माध्यम से मानसिक प्रदूषण फैला रही है।
श्री अखिलेश यादव ने लखनऊ में शांतिपूर्ण तरीके से धरना दे रहे प्रशिक्षित शिक्षकों के साथ भाजपा सरकार द्वारा दुव्र्यवहार और उनको प्रताड़ित किए जाने की निंदा की है। उन्होंने कहा कि इन्हीं शिक्षकों को कल बच्चों का सुनहरा भविष्य बनाना हैं। उत्तर प्रदेश की सरकार हर प्रकार की नियुक्तियों में प्रतिशोधात्मक राजनीति का रास्ता अपना रही है जिससे प्रदेश की बेरोजगार युवा-ऊर्जा निराशा से उपजे टकराव में व्यर्थ हो रही है। ये सूरत बदलनी ही चाहिए।
प्रतिनिधिमण्डल ने श्री अखिलेश यादव को दिए ज्ञापन में कहा है कि इसी वर्ष 31 मार्च को हजारों बेसिक शिक्षा विभाग के शिक्षक सेवानिवृŸा होने जा रहे है जबकि पहले से ही 25 जुलाई 2017 के सुप्रीम कोर्ट के आदेशानुसार प्राथमिक विद्यालयों में एक लाख 37 हजार शिक्षक कम है, जिससे बहुत से प्राथमिक विद्यालय शिक्षक विहीन हो जायेंगे व पिछले 2 साल से बेसिक शिक्षा में कोई भी नई भर्ती नहीं हुई है फिर नये सत्र में ‘‘ स्कूल चलो अभियान‘‘ बिना पर्याप्त शिक्षकों के कैसे सफल होगा? श्री अखिलेश यादव ने कहा कि भाजपा को सत्ता के अहंकार में युवाओं के भविष्य से खिलवाड़ नहीं करना चाहिए।

Comments (0)

पुलिस तंत्र को प्रभावशाली बनाने का हर उपाय कर रही भाजपा सरकार - डा0 चन्द्रमोहन

Posted on 16 March 2018 by admin

लखनऊ 16 मार्च 2018, भारतीय जनता पार्टी ने कहा कि उत्तर प्रदेश में मुख्यमंत्री माननीय श्री योगी आदित्यनाथ जी के नेतृत्व में भारतीय जनता पार्टी की सरकार बनने के बाद से सूबे में पुलिस व्यवस्था को मजबूत करने का हर कारगर उपाय किया जा रहा है। प्रदेश के थानों में प्रवेश द्वार और कार्यालयों में सीसीटीवी कैमरे लगाये जाने से फरयादियों के साथ पुलिस कर्मियों के व्यवहार की निगरानी तो हो सकेगी और इससे जवाबदेश पुलिस तंत्र और तत्परता के साथ काम कर सकेगा।
प्रदेश पार्टी मुख्यालय पर पत्रकारों से चर्चा करते हुए प्रदेश प्रवक्ता डा0 चन्द्रमोहन ने कहा कि इतना ही नहीं प्रदेश पुलिस महानिदेशक कार्यालय ने पुलिस कर्मियों के स्वास्थ्य परीक्षण की भी सराहनीय पहल की है। अब जिलों में पुलिस कर्मियों और उनके परिवारीजनों के लिए निःशुल्क स्वास्थ्य परीक्षण शिविर लगाए जाएंगे। इन कदमों में पुलिस कर्मी पूरे मनोबल के साथ कार्य कर सकेंगे और इसका असर कानून व्यवस्था में और सुधार के रूप में दिखाई देगा। प्रदेश में भाजपा सरकार बनने के बाद से पुलिस सिस्टम में कई सुधार किए गए हैं।
प्रदेश प्रवक्ता डा0 चन्द्रमोहन ने कहा कि आम नागरिकों के साथ पुलिस को मित्रवत जिम्मेदार बनाया गया है जबकि अपराधियों पर नकेल कसने के लिए सख्ती की पूरी छूट भी दी गई है। इसका नतीजा यह हुआ है आम जन में पुलिस के प्रति विश्वास बढ़ा है और अपराधियों में खौफ। पुलिस व्यवस्था को और संवेदनशील व सक्षम बनाने के लिए सरकार ने यूपी 100 सेवा की पब्लिक रिस्पांस व्हीकल (पीआरवी) में महिला पुलिस कर्मियों को तैनात करने के निर्देश दिए हैं जिससे महिला पीड़ितों को मौके पर सहूलियत मिल सकेगी।
प्रदेश प्रवक्ता डा0 चन्द्रमोहन ने कहा कि मुख्यमंत्री श्री योगी आदित्यनाथ जी स्वयं कानून व्यवस्था की मॉनीटरिंग करने के साथ साथ पुलिस कर्मियों की समस्याएं दूर करने के लिए हर संभव प्रयास भी कर रहे हैं। इससे पुलिस कर्मी न केवल बढ़े मनोबल के साथ अपनी जिम्मेदारियों का निर्वहन कर रहे हैं बल्कि अपराध पर नियंत्रण करने के लएि पूरे मनोयोग से जुट रहे हैं। इन्हीं वजहों में प्रदेश की कानून व्यवस्था में तेजी से इजाफा हो रहा है।

Comments (0)

प्रतिनिधि के रूप में डा0 लेनिन रघुवंशी को बुला

Posted on 16 March 2018 by admin

वाराणसी, 16 मार्च, 2018 | आपको बड़े हर्ष के साथ यह सूचित कर रहा हूँ कि 23 मार्च, 2018 को आयोजित जर्मन दूतावास में जर्मनी के राष्ट्रपति के भारत आगमन के स्वागत एवं सम्मान में आयोजित रिसेप्शन में आपके वाराणसी के मानवाधिकार जननिगरानी समिति के संस्थापक और सीईओ डा0 लेनिन रघुवंशी और उनकी पत्नी श्रुति नागवंशी को भी आमंत्रित किया गया है |

आपको यह अवगत कराना है कि अभी हाल में भारत के प्रधानमंत्री के साथ फ़्रांस के राष्ट्रपति वाराणसी आये थे | अभी आने वाले दिनों में जर्मनी के राष्ट्रपति भी वाराणसी आने वाले है | उनके वाराणसी से वापसी पर उनके सम्मान में दूतावास में भोज का आयोजन किया गया है जिसमे वाराणसी के संस्कृति और गंगा जमुनी तहजीब से ओत प्रोत बहुलतावाद के प्रतिनिधि के रूप में डा0 लेनिन रघुवंशी को बुलाया गया है |

इसके साथ ही आपको यह भी बताते हुए अपर हर्ष हो रहा है कि मानवाधिकार जननिगरानी समिति से विगत कई वर्षो से जुडी जर्मनी की सुश्री हेलमा रिचा को 9 अप्रैल, 2018 को जर्मनी में उनके द्वारा किये गए सामाजिक कार्यो के लिए जर्मनी के प्रतिष्ठित अवार्ड “Officer’s Cross of the order of Merit of the Federal Republic of Germany” से जर्मन सरकार द्वारा सम्मानित किया जाएगा | इस अवार्ड सेरेमनी में भी डा0 लेनिन रघुवंशी को आमंत्रित किया ग्या है | बताते चले कि हेलमा रिचा ने वाराणसी के बघवानाला क्षेत्र में सरकारी विद्यालय न होने के कारण 5 कक्षा कक्ष युक्त विद्यालय भवन का निर्माण करवाया है और उसे सरकार को स्कूल खोलने हेतु दिया गया है | साथ ही घरेलू हिंसा से ग्रस्त महिलाओ को कुछ समय के लिए आश्रय देने हेतु एक भवन का भी निर्माण करवाया है जिसका ना सावित्री बाई फूले महिला भवन है | वहीं 10 दिसम्बर, 2017 को मानवाधिकार पर काम करने के लिए प्रथम तल पर हेल्म रिचा ह्यूमिनिटी डिग्निटी केंद्र का उद्घाटन किया गया |

साथ ही वाराणसी में आर्थिक रूप से कमजोर बच्चो बच्चो की शिक्षा जारी रखने हेतु छात्रवृत्ति भी देती है |

Comments (0)

आई.डी.एफ.सी. बैंक लखनऊ ब्रान्च का उद्घाटन।

Posted on 16 March 2018 by admin

लखनऊ 16 मार्च। भारतीय जनत पार्टी के प्रदेश उपाध्यक्ष एवं समाजसेवी सुधीर एस. हलवासिया ने दीप प्रजव्लित एवं फीता काटकर आई.डी.एफ.सी. बैंक लखनऊ ब्रान्च का आज उद्घाटन किया।
हिन्दुस्तान टाइम्स हाउस कृषि भवन, अशोक मार्ग स्थित आई.डी.एफ.सी. बैंक लखनऊ ब्रान्च का उद्घाटन करते हुए प्रदेश उपाध्यक्ष सुधीर एस. हलवासिया ने कहा कि आई.डी.एफ.सी. बैंक के आने से लखनऊ के निवासियों को बैकिंग के क्षेत्र में अत्यधिक सुविधा प्राप्त होगी। इस अवसर पर रिटायर्ड आई.ए.एस. राम प्रसाद शुक्ला, कन्ट्री हेड अमित कुमार, जोनल हेड, अंकित गुप्ता, कलस्टर हेड, भरत गोयल, शाखा प्रबन्धक नैन्सी महाजन, उप शाखा प्रबन्धक सचिन मणि त्रिपाठी सहित अन्य बैंक के अधिकारीगण उपस्थित थे।

Comments (0)

Advertise Here

Advertise Here

 

-->









 Type in