Archive | October 21st, 2011

ग्राम्य विकास मंत्री श्री दद्दू प्रसाद पर महिला द्वारा लगाये गये दुष्कर्म के आरोप विरोधी दलों की राजनीतिक साजिश - माननीया मुख्यमंत्री जी

Posted on 21 October 2011 by admin

इस प्रकरण में श्री दद्दू प्रसाद पूरी तरह निर्दोष हैं, इसलिए उनके खिलाफ कोई कार्रवाई न करने का फैसला
बी0एस0पी0 सरकार के खिलाफ मुद्दो की तलाश में विफल विपक्षी दल विधानसभा के चुनाव को नजदीक आते देख अब घटिया राजनीति करने पर उतारू

उत्तर प्रदेश की मुख्यमंत्री माननीया सुश्री मायावती जी ने प्रदेश के ग्राम्य विकास मंत्री श्री दद्दू प्रसाद पर महिला द्वारा लगाये गये दुष्कर्म के आरोप को विरोधी दलों की राजनीतिक साजिश बताया है। उन्हांेने कहा है कि बी0एस0पी0 सरकार के खिलाफ मुद्दो की तलाश में विफल विपक्षी के नेता विधानसभा के आम चुनाव को नजदीक आते देख अब घटिया राजनीति पर उतारू हो गये हैं। उन्होंने कहा कि इस प्रकरण में श्री दद्दू प्रसाद पूरी तरह निर्दोष हैं, इसलिए उनके खिलाफ किसी तरह की कार्रवाई न किये जाने का फैसला लिया गया है।
माननीया मुख्यमंत्री जी का स्पष्ट मत है कि यह प्रकरण विरोधी दलो द्वारा की जा रही मूल्य-विहीन राजनीति का एक ताजा उदाहरण है। उन्होंने कहा कि आरोप लगाने वाली महिला का कहना है कि वर्ष 2005 से उसके साथ दुराचार किया जा रहा था। समय प्रदेश में बी0एस0पी0 का शासन नहीं था और समाजवादी पार्टी की सरकार थी। किन्तु उस समय अर्थात वर्ष 2005 से लेकर सपा के शेष शासनकाल में यह आरोप नहीं लगाया गया।
सुश्री मायावती जी ने कहा है कि मई, 2007 में सम्पन्न विधान सभा आम चुनाव के पश्चात जब प्रदेश में बी0एस0पी0 की पूर्ण बहुमत वाली सरकार सत्ता में आयी, तब पूर्ववर्ती सपा सरकार में यहाँ व्याप्त जंगलराज को खत्म करके, कानून का राज कायम करने के लिए विशेष अभियान चलाया गया। इसके तहत सपा शासन में अन्याय व उत्पीड़न का शिकार हुए ऐसे पीड़ित लोगों को अपनी एफ0आई0आर0 दर्ज कराने का अवसर राज्य सरकार द्वारा प्रदान किया गया था, जिनकी पूर्ववर्ती सरकार में कोई सुनवाई नहीं हुई थी।
माननीया मुख्यमंत्री जी का यह भी कहना है कि यदि आरोप लगाने वाली महिला के साथ वास्तव में दुराचार किया गया था, तो कम से कम उस समय तो इस महिला को अपनी शिकायत दर्ज करानी चाहिए थी, लेकिन उसने उस समय भी ऐसा कुछ नहीं किया। इतना ही नहीं, आरोप लगाने वाली महिला ने दिनांक 16 अक्टूबर, 2011 को पुलिस अधीक्षक, चित्रकूट को जो तहरीर दी थी, उसमें भी ग्राम्य विकास मंत्री का नाम नहीं था, लेकिन धारा-164 के तहत दिये गये अपने बयान में इस महिला द्वारा मा0 मंत्री जी का नाम लिया गया।
माननीया मुख्यमंत्री जी का स्पष्ट मत है कि उनके शासनकाल में कानून से ऊपर कोई भी नहीं है। ऐसे अनेक उदाहरण प्रस्तुत किये जा सकते हैं, जहां आरोपों में तनिक भी सच्चाई नजर आने पर उन्होंने त्वरित कार्रवाई करके दोषियों को दंडित कराने में कोई विलम्ब नहीं किया। उन्होंने कहा कि जैसे-जैसे विधान सभा  के आम चुनाव का समय नजदीक आता जा रहा है, ऐसी स्थिति में प्रदेश सरकार के एक मंत्री के विरूद्ध इस प्रकार का झूठा एवं ओछा आरोप लगाया जाना, इस सम्पूर्ण प्रकरण को राजनीति से प्रेरित साबित कर रहा है।
सुश्री मायावती जी का मानना है कि उत्तर प्रदेश की बी0एस0पी0 सरकार देश की इकलौती ऐसी सरकार है, जिसने कानून हाथ में लेने वाले लोगों, चाहे वे सत्ता पक्ष के हों अथवा विपक्ष के, इनके खिलाफ अविलम्ब विधिसम्मत कार्रवाई की है। उन्होंने कहा कि माननीया मुख्यमंत्री जी के नेतृत्व वाली प्रदेश की बी0एस0पी0 सरकार कानून तोड़ने वालों को कतई नहीं बख्शती, वहीं दूसरी ओर यह भी सुनिश्चित करती है कि किसी भी स्थिति में किसी निर्दोष व्यक्ति को दंडित न किया जाए।
माननीया मुख्यमंत्री जी ने कहा कि वह पूरी तरह आश्वस्त हैं कि ग्राम्य विकास मंत्री को विपक्षी पार्टियों द्वारा साजिश के तहत फंसाया गया है, क्योंकि मा0 श्री दद्दू प्रसाद बी0एस0पी0 के प्रति पूरी तरह समर्पित और निष्ठावान होकर अपने कर्तव्यों को लगन व ईमानदारी से अंजाम दे रहे हैं। इन समस्त तथ्यों को ध्यान में रखते हुए बी0एस0पी0 पूरी तरह मा0 ग्राम्य विकास मंत्री के साथ है।

सुरेन्द्र अग्निहोत्री
मो0 9415508695
upnewslive.com

Comments (0)

प्रदेश में भ्रष्टाचार और अराजकता का हाहाकार मचा है

Posted on 21 October 2011 by admin

dsc_6407भारतीय जनता पार्टी के राष्ट्रीय उपाध्यक्ष एवं जनस्वाभिमान यात्रा के नायक श्री कलराज मिश्र ने आज यात्रा के 8वें दिन अतर्रा, बबेरू की जनसभाओं में बोलते हुए कहा कि जिस तरह से प्रदेश में भ्रष्टाचार और अराजकता का हाहाकार मचा है। यह किसी पापाचारी शासक के शासन में ही संभव है। बसपा मंत्री दद्दू प्रसाद द्वारा दुराचार की घटना ने बुदेलखंड को शर्मसार किया है। उन्होंने ने कहा कि मायावती ने अपने साढे़ चार वर्ष के कार्यकाल में अपने मंत्रियों और विधायकों तक से महिलाओं की आबरू की रक्षा नहीं कर सकी। दद्दू प्रसाद को मंत्रिमंडल से बर्खास्तगी की मांग करते हुए उन्होंने कहा कि प्रदेश लगातार गर्त में जा रहा है। बांदा के अपर मुख्य पंचायत अधिकारी की हत्या में बसपा नेताओं की संलिप्तता और उनको प्रदेश सरकार के कद्दावर लोगों की शह की बात आई है। यह सरकार पता नहीं अभी कितने अधिकारियों की बलि लेगी। उ0प्र0 में अपराधी और लूटेरों का एक गैंग काम कर रहा है। जो पहले साइकिल पर चढ़कर जन-धन की लूट कर रहा था वही लोग अब हाथी पर चढकर कर रहे हैं।
उच्च न्यायालय द्वारा स्थानीय निकाय चुनाव पर दिए गए फैसले पर बोलते हुए उन्होंने कहा कि लोकतंत्र की निचली ईकाई पंचायत और निकाय के चुनाव समय पर होने चाहिए दरअसल dsc_6398जब-जब प्रदेश की जनता को राहत मिली है उसमें कहीं न कहीं न्यायालय की महत्वपूर्ण भूमिका रही है। चाहे शीलू काण्ड हो अथवा एन0आरएच0एम0 घोटाला हर बार न्यायालय के हस्तक्षेप के कारण ही कार्यवाही सम्भव हो पाई है। बसपा सरकार के मंत्री द्ददू प्रसाद और विधायक नीरज मौर्य के प्रकरण में भी न्यायालय के हस्तक्षेप के बाद ही एफआईआर दर्ज हुई। उन्होंने कहा कि उच्च न्यायालय के निर्णय के बाद अब लगता है कि स्थानीय निकाय के चुनाव हो जायेंगे। दरअसल जनाक्रोश, अलोकप्रियता से डरी सहमी यह सरकार विधानसभा चुनाव से पहले किसी भी ऐसी शक्ति परीक्षण से बचना चाहती है। जिससे यह सन्देश न जाये कि यह सरकार जनादेश खो चुकी है। उन्होंने कहा कि बुन्देलखण्ड में सवार्धिक समर्थन पाने वाले दल के पास इसके (बुन्देलखण्ड) विकास का कोई एजेण्डा नहीं है। जिसका परिणाम है कि बुन्देलखण्ड में पहुंचने के लिए सड़के नहीं है। मुख्य मार्ग बदहाल है, अस्पताल खस्ताहाल है, जनता बेहाल है, फिर भी मंत्री मालामाल है। सरकार गठन से अवैध वसूली का प्रारम्भ हुआ यह सिलसिला आज भी जारी है। जिसमें इं0 मनोज गुप्ता की हत्या से लेकर कल बुन्देलखण्ड में हुई अपर मुख्य नगर पंचायत अधिकारी आनन्द चैहान तक जारी है।
राष्ट्रीय उपाध्यक्ष ने कहा कि पिछले कई वर्षों से सूखे का दम झेल रहे बुन्देलखण्ड में सूखा राहत राशि मजाक का पर्याय बन गयी है। मुझे बताया गया कि 35 रूपये का एकाउंट पेयी चेक की राहत राशि के लिए 500 रूपये से पहले बैंक में खाता खोलना पड़ता है किसान के साथ विडम्बना नहीं तो और क्या है कि वह जब ऋण लेने जाता है तो उससे फसल बीमा के नाम पर धनराशि की कटौती की जाती है। जब फसल बर्बाद हो जाती है तो उसका कोई पुरसाहाल नहीं है। वीरों की भूमि बुन्देलखण्ड का युवा, किसान आज हताश और निराश है उसके सामने कोई रास्ता नहीं दिखाई पड़ रहा है। जिन लोगों पर यह जिम्मेदारी है वे अपने कर्तव्यों के निर्वहन से ज्यादा उसमें राजनैतिक रोटी सेंक रहे हैं।
जनसभाओं को संबोधित करते हुए पूर्व प्रदेश अध्यक्ष और यात्रा प्रभारी डा0 रमापति राम त्रिपाठी ने कहा कि मायावती को पत्थर की मूर्तियों की मुस्कान तो दिखती है लेकिन आम आदमी की मुस्कान से उनका कोई मतलब नही। मायावती का बहुजन हिताय और सर्वजन सुखाय का नारा अब बहुजन दुखाय और सर्वजन लुटाए में बदल गया है।
पार्टी के राष्ट्रीय प्रवक्ता एवं पूर्व सांसद रामनाथ कोविन्द ने अपने संबोधन में मायावती के दलित पे्रम पर प्रहार करते हुए कहा कि मायावती के राज में दलित उत्पीड़न की सर्वाधिक घटनाएं हुई तथा सरकारी नौकरियों में बिना पैसा दिए दलितों को भी अवसर नहीं मिला।  श्री कोविन्द ने मायावती द्वारा भाजपा पर दलित विरोधी होने के आरोप का जवाब देते हुए उन्होंने कहा कि भाजपा की 1980 में हुई स्थापना के लिए ज्योतिबाफुले नगर बसाकर भाजपा की स्थापना और उसकी रीति-नीति तय हुई और भाजपा ही ऐसी पार्टी है जिसका लक्ष्य और सूत्र वाक्य अन्त्योदय है।
यात्रा के साथ पूर्व प्रदेश मंत्री तथा पार्टी के प्रदेश उपाध्यक्ष शिवप्रताप शुक्ल, राधेश्याम गुप्त, स्वतंत्र देव सिंह, प्रदेश प्रवक्ता विजय बहादुर पाठक, किसान मोर्चे के महामंत्री दिनेश दुबे, प्रभुनाथ चैहान, बांदा के भाजपा जिलाध्यक्ष तथा अनेक नेता और कार्यकर्ता साथ हैंे।

सुरेन्द्र अग्निहोत्री
मो0 9415508695
upnewslive.com

Comments (0)

बसपा सरकार के साढ़े चार वर्षों में कानून एवं व्यवस्था की स्थिति सबसे बद से बदतर हो गई है

Posted on 21 October 2011 by admin

भाजपा के पूर्व राष्ट्रीय अध्यक्ष एवं पूर्व मुख्यमंत्री राजनाथ सिंह ने आज जनस्वाभिमान यात्रा के आठवें दिन पश्चिमी उ0प्र0 के विलीसी बिसौली, बजीरगंज आदि जनसभाओं को संबोधित करते हुए कहा कि उत्तर प्रदेश में बसपा सरकार के साढ़े चार वर्षों में कानून एवं व्यवस्था की स्थिति सबसे बद से बदतर हो गई है और भाजपा शासन में आते ही अपराधियों के खिलाफ कड़ी कार्रवाई सुनिश्चित करेगी। उनहोंने नेशलन क्राइम ब्यूरों की रिपोर्ट का हवाला देते हुए कहा कि अपहरण, हत्या, लूट और बलात्कार जैसे जघन्य अपराधों में उ0प्र0 में भारी वृद्धि हुई है। 2009 में 27414 मामले दर्ज हुए हैं।
06उन्होंने ग्राम विकास मंत्री, श्री दददू प्रसाद पर लगे बलात्कार के आरोप को शर्मनाक बताया तथा बांदा में बसपा नेता द्वारा जिला पंचायत के अपर मुख्य अधिकारी आनन्द सिंह को उनके  घर में गोलियां बरसाकर हत्या कर दी। बसपा सांसद प्रतिनिधि समेत दो नामजद हैं। सरकार के दबाव में अनगिनत मामले सामने नहीं आ पाए। भाजपा सरकार बनने पर इस प्रकार से दबाए गए मामलों की जांच होगी और दोषियों को कठोर दंड मिलेगा। नेशनल क्राइम ब्यूरो रिपोर्ट  के अनुसार देश में अपहरण, लूट, हत्या और बलात्कार जैसे जघन्य अपराधों के माामले उत्तर प्रदेश में दर्ज किए गए हैं। वर्ष 2009 में उत्तर प्रदेश में कुल 27,414 मामलें दर्ज किए गए। बसपा सरकार के सांसदों, विधायकों, पदाधिकारियों एवं मंत्रियों के नाम हत्या, अपहरण एवं बलात्कार जैसे मामले सामने आ रहे हैं।यह स्थिति बड़ी शर्मनाक है।
श्री सिंह ने कहा कि महिलाओं के विरूद्ध होने वाले अपराध के मामलें भी उत्तर प्रदेश में काफी तेजी से बढ़े है और दलितों के विरूद्ध भी हिंसा के सर्वाधिक मामलें भी इस प्रदेश में दर्ज किए गए है। नेशनल क्राइम ब्यूरो रिपोर्ट के अनुसार देश में दलितों की होने वाली कुल हत्याओं में से 37.7 प्रतिशत हत्याएं उत्तर प्रदेश में हुई हैं जबकि दलितों के अपहरण के मामलें में तो यह संख्या लगभग 50 फीसदी पहुंच चुकी है। उत्तर प्रदेश में स्थिति कितनी बिगड़ चुकी है इसका अनुमान इसी बात से लगाया जा सकता है कि मात्र एक वर्ष (2009) में प्रदेश की पुलिस द्वारा फायरिंग की 637 घटनाएं हुई जबकि आतंकवाद की समस्या से जूझ रहे जम्मू एवं कश्मीर में पुलिस फायरिंग की मात्र 147 घटनाएं ही सामने आई हैं। इन घटनाओं में उत्तर प्रदेश में जहां 56 लोग मारे गए वहीं जम्मू एवं कश्मीर में मात्र 28 लोग मारे गए। इसका अर्थ यह है कि उत्तर प्रदेश में हालात जम्मू एवं कश्मीर से भी अधिक बिगड़ चुके हंै।
021पूर्व राष्ट्रीय अध्यक्ष ने कहा कि इस प्रदेश की जनता ने बसपा को इसलिए सत्ता सौंपी थी कि वो सपा शासन के गुंडाराज को समाप्त कर सके लेकिन सत्ता में आने के बाद बसपा भी सपा के नक्शे कदम पर चल रही है। जिसके कारण इस समय प्रदेश में जंगल राज चल रहा है।भाजपा जब प्रदेश की सत्ता में आयेगी तो कानून एवं व्यवस्था को स्थापित करना हमारी पहली प्राथमिकता होगी क्योंकि शांति और व्यवस्था की स्थापना के बिना विकास की कल्पना करना बेईमानी है। उन्होंने कहा कि गन्ने का समर्थन मूल्य न घोषित होने के कारण चीनी मिले बंद पड़ी हैं यह चिन्ता का विषय है। श्री सिंह ने 300 रू0 प्रति क्विटंल गन्ने की कीमत घोषित करने की मांग की।
बिसौली को जनसभा को सबोधित करते हुए प्रदेश अध्यक्ष सूर्य प्रताप शाही ने मायावती को आड़े हाथों लेते हुए कहा कि मुलायम सिंह को हटाकर अमन-चेैन के लिए जनता ने बसपा सरकार का चुना। जनता ने बसपा के चार साल के शासन को भली-भांति देख लिया। न प्रदेश में अमन चेैन आया न विकास। बसपा विधायकों की उपलब्धि किसी बलात्कार, घोटाले या जमीन के कब्जे के चर्चे में रहना है। प्रदेश सरकार के काबीना मंत्री पर पिछले चार सालों से एक अबला के साथ बलात्कार के आरोप शर्मशार करने वाले हैं। उन्होंने बिलसी की ज्योति शर्मा के साथ दुराचार की चर्चा करते हुए कहा कि आज प्रदेश में गुण्डों का राज है। थानों से सत्ता चलाई जा रही है, पुलिस का दरोगा एस0 पी0 के बजाए बसपा के आदेश पर कार्य कर रहा है। उन्होंने कहा कि भाजपा की सरकार आने पर प्रदेश को भ्रष्टाचार और अपराध से मुक्ति दिलाएंगे।
यात्रा में राष्ट्रीय उपाध्यक्ष विनय कटियार, प्रदेश अध्यक्ष सूर्य प्रताप शाही, पूर्व केन्द्रीय मंत्री एवं राष्ट्रीय सचिव संतोष गंगवार, प्रदेश उपाध्यक्ष महेन्द्र सिंह, जिलाध्यक्ष पे्रमस्वरूप पाठक, पूर्व विधायक अवनीश कुमार ंिसह, राजीव कुमार ंिसह आदि अनेक प्रमुख लोग यात्रा के साथ थे।

सुरेन्द्र अग्निहोत्री
मो0 9415508695
upnewslive.com

Comments (0)

तीन दिवसीय साइकिल यात्रा

Posted on 21 October 2011 by admin

प्रदेश की बसपा सरकार की जन विरोधी नीतियों के खिलाफ जन जागरण अभियान के अंतर्गत समाजवादी पार्टी के प्रदेश अध्यक्ष श्री अखिलेश यादव के नेतृत्व में तीन दिवसीय साइकिल यात्रा 21 अक्टूबर,201 को प्रातः 10 बजे फिल्म सिटी (सेक्टर-15ए) नोएडा के पास से रवाना होगी। साॅसद श्री धर्मेन्द्र यादव, श्री नीरज शेखर एवं श्री घनश्याम अनुरागी, समाजवादी पार्टी के प्रदेश अध्यक्ष के साथ साइकिल चलाएगें। इस मौके पर राष्ट्रीय महासचिव व प्रवक्ता श्री मोहन सिंह, राष्ट्रीय महासचिव प्रो0 रामगोपाल यादव एवं प्रदेश प्रवक्ता श्री राजेन्द्र चैधरी मौजूद रहेगें।
साइकिल यात्रा में हजारों युवा कार्यकर्ता, पदाधिकारी तथा विधायक और प्रत्याशी भी सम्मिलित होगें। यात्रा के समय कई स्थानों पर जनसभाएं भी आयोजित की जा रही हैं ताकि क्षेत्रीय जनता को प्रदेश की बर्बर, भ्रष्ट, अत्याचारी, बलात्कारी सरकार के काले कारनामों से अवगत कराया जा सके।
पहले दिन साइकिल यात्रा फिल्म सिटी नोएडा यमुना के निकट सेक्टर-15 के पास से प्रारम्भ होगी। ग्रेटर नोएडा के पास परिचैक से पहले, दनकौर और जेवर में सभाएं होगी जिन्हें श्री अखिलेश यादव सम्बोधित करेगें। जेवर में वे रात्रि विश्राम करेेगें।
दूसरे दिन 22 अक्टूबर,2011 को टप्पल से सभा के साथ साइकिल यात्रा शुरू होगी। श्री अखिलेश यादव यहां बाजना कस्बा तथा माट कस्बा में सभाओं को सम्बोधित करेगें। वे रात्रि विश्राम मथुरा में करेगें।
तीसरे और अंतिम दिन 23 अक्टूबर,2011 को उनकी मथुरा, छोली (बल्देव) माण्डावली (हाथरस) में सभाएं होगी। जनपद आगरा की सीमा पर सोरई में स्वागत उपरान्त छलेसर/कुबेरपुर में सभा के साथ यात्रा का समापन होगा।
समाजवादी पार्टी के प्रदेश प्रवक्ता श्री राजेन्द्र चैधरी ने बताया है कि श्री अखिलेश यादव के नेतृत्व में समाजवादी क्रान्तिरथ यात्रा का प्रदेश के सभी विधान सभा क्षेत्रों में जाने का कार्यक्रम है। समाजवादी क्रान्तिरथ 12 सितम्बर,2011 से चल रहा है इस के साथ बीच-बीच में होनेवाली साइकिल रैली में श्री अखिलेश यादव स्वयं साइकिल चलाते है। विगत 13 सितम्बर,2011 को कानपुर के फूलबाग से उन्नाव तक एवं 2 अक्टूबर,2011 को गाजियाबाद से दिल्ली बार्डर तक साइकिल रैली का नेतृत्व स्वयं श्री अखिलेश यादव कर चुके है। 21 अक्टूबर,2011 से नोयडा से प्रारम्भ साइकिल रैली 23 अक्टूबर को आगरा में समाप्त होगी।

सुरेन्द्र अग्निहोत्री
मो0 9415508695
upnewslive.com

Comments (0)

बिजली की एक किरन भी गांव घर तक नहीं पहुॅच रही है

Posted on 21 October 2011 by admin

राजधानी लखनऊ बिजली संकट से त्रस्त है। बसपा सरकार ने कई पूंजी घरानों से समझौते किए है लेकिन बिजली की एक किरन भी गांव घर तक नहीं पहुॅच रही है। हालत इतनी खराब है कि कहीं खम्भे लगे है तो तार नहीं खिंचे है पर बिजली के बिल आ रहे है, कहीं हफ्तों बिजली के दर्शन नहीं होते है। आए दिन स्थानीय लोग धरना-प्रदर्शन कर अपना रोष जताते रहते है। अस्पतालों तक में बिजली की गड़बड़ी से आपरेशन नहीं हो पाते हैं।
लखनऊ जनपद के मोहनलालगंज विधान सभा क्षेत्र के गोसाईगंज समेसी विद्युत पावर स्टेशन से क्षेत्र में कई माह से बिजली की आपूर्ति नहीं हो रही है। क्षेत्र के निवासियों द्वारा बार-बार अनुरोध करने के बावजूद बिजली विभाग द्वारा कोई सुनवाई नहीं हुई। इसके फलस्वरूप जिलाध्यक्ष श्री अशोक यादव, पूर्व जिलाध्यक्ष श्री रामस्वरूप यादव, प्रत्याशी श्रीमती चन्द्रा रावत तथा जिला पंचायत सदस्य श्री भरत नारायण यादव सहित सैकड़ों लोग आज से गोसाईगंज पावर स्टेशन के पास आमरण अनशन पर बैठ गये है। इन सभी की मांग है कि दोनों पावर स्टेशन से तत्काल विद्युत आपूर्ति सुनिश्चित की जाय और जो बिद्युत बिल लगातार बिना बिजली के वसूली के लिये भेजे गये है उन सभी को निरस्त किया जाय। इन सभी मांगों को लेकर दिनांक  20 अक्टूबर 2011 को कार्यकर्ता और स्थानीय लोग प्रदर्शन में शामिल हुये।

सुरेन्द्र अग्निहोत्री
मो0 9415508695
upnewslive.com

Comments (0)

मंत्री दद्दू प्रसाद व विधायक नीरज मौर्या पर लगे दुष्कर्म के आरोप जघन्य हैं

Posted on 21 October 2011 by admin

भारतीय जनता पार्टी बसपा सरकार के मंत्री दद्दू प्रसाद व विधायक नीरज मौर्या पर लगे दुष्कर्म के आरोप जघन्य हैं पार्टी इसकी घोर निन्दा करती है। भारतीय जनता पार्टी के प्रदेश अध्यक्ष सूर्य प्रताप शाही ने बसपा सरकार के ग्राम्य विकास मंत्री दद्दू प्रसाद के ऊपर लगे यौन शोषण के आरोप को अत्यन्त घृणित बताते हुए कहा कि इस प्रकार के कृत्य अत्यन्त निन्दनीय व शर्मनाक हैं।
श्री शाही ने कहा कि बसपा सरकार की मुखिया मायावती में यदि जरा नैतिकता बची है तो उन्हें तत्काल अपने पद से त्यागपत्र दे देने चाहिए। कमला कुशवाहा नाम की महिला ने जूडिशियल मजिस्ट्रेट के यहां बयान दर्ज कराकर दद्दू पसाद और उनके सहयोगी अंगद द्वारा अनेक वर्षो से दुराचार तथा पांच बार जबरदस्ती गर्भपात का भी आरोप लगाया, दद्दू प्रसाद पर दुष्कर्म का आरोप लगाने वाली महिला ने खुलासा किया है कि उसके साथ नौकरी दिलाने के नाम पर 2007 से मंत्री और उसके सहयोगी द्वारा लगातार दुष्कर्म किया जाता रहा है। इसी प्रकार ठीक दो दिन पहले शाहजहांपुर के बसपा विधायक नीरज मौर्या और उनके सहभागियों द्वारा गैंगरेप की शिकार युवती साक्षी सोनी का भी मामला गंभीर है। साक्षी सोनी ने भी बलात्कार से 10 माह के बच्चे की माॅं होने की बात कही है। श्री शाही ने कहा यह बड़ी आश्चर्य और खेद की बात है कि पुलिस प्रशासन का इन दोनों घटनाओं में संवेदन शून्य रहा तथा प्राथमिकी भी दर्ज नहीं की और पीड़ित पक्ष को अन्ततः न्यायालय की शरण लेनी पड़ी।
श्री शाही ने कहा कि इसके पूर्व भी बसपा माननीयों द्वारा यौन शोषण व गैंग रेप की अनेक घटनाएं सार्वजनिक हो चुकी हैं। अपने पार्टी मंत्रियों/विधायकांें  पर लगातार लग रहे ऐसे घिनौने आरोपों पर मायावती सरकार को पता नहीं कब शर्म आएगी। प्रदेश अध्यक्ष श्री शाही ने  इन दोनों घटनाओं की न्यायिक जांच कराने की मांग की है। उन्होंने कहा कि सीबीआई द्वारा की जा रही सचान हत्याकांड की जांच की अब तक की प्रगति से केन्द्र और बसपा सरकार की साठ-गांठ के कारण सीबीआई की शिथिलता परलक्षित हो रही है।
प्रदेश अध्यक्ष ने कहा कि बसपा सरकार के माननीय लोग तो गैंग रेप और बलात्कार में रिकार्ड बना रहे हंै। ऐसा लग रहा है कि उनके बीच आपस में ऐसे दुष्कर्मो की प्रतिस्पर्धा हो रही है। प्रदेश में घटित बलात्कार व गैंग रेप की घटनाओं का हवाला देते हुए श्री शाही ने कहा  कि 6 नवम्बर 2007 में बसपा के तत्तकालीन राज्यमंत्री आनन्द सेन यादव द्वारा विधि छात्रा शशि काण्ड, बांदा में बसपा विधायक पुरूषोत्तम द्विवेदी द्वारा शीलू नाम की नाबालिग युवती के साथ दुराचार का मामला, 1 जनवरी 2009 को राज्य मंत्री दर्जा प्राप्त मत्स्य विकास के चेयरमैन राम मोहन गर्ग द्वारा युवती के साथ यौन शोषण, 7 अपै्रल 2010 को श्रीनाथ राज्य मंत्री दर्जा प्राप्त, चेयरमैन द्वारा युवती के साथ दुराचार, इन्तजार आब्दी, राज्य मंत्री उपाध्यक्ष गन्ना संस्थान द्वारा महिला के साथ लगा छेड़छाड़ तथा बदांयूं के विधायक योगेन्द्र सागर और शहनवाज राणा के ऊपर पहले से ही आरोप हैं। प्रदेश अध्यक्ष ने कहा कि इन सारी घटनाओं से स्पष्ट है कि सत्ता में बैठे मंत्री/विधायक अपने पद और प्रभाव का भारी दुरूपयोग कर रहे हैं जिसका खामियाजा प्रदेश की जनता भुगत रही है। श्री शाही ने कहा कि केन्द्र सरकार बसपा सरकार को अविलम्ब बर्खास्त करें क्योंकि इस सरकार का रहना जनहित की अवहेलना और अपमान है।

सुरेन्द्र अग्निहोत्री
मो0 9415508695
upnewslive.com

Comments (0)

सस्ती कार इऑन को पेश किया

Posted on 21 October 2011 by admin

हुंडई मोटर इंडिया ने मंगलवार को यहां घरेलू कार बाजार में अपनी सबसे सस्ती कार इऑन को पेश किया। कंपनी के प्रबंध निदेशक और मुख्य कार्यकारी एच डब्ल्यू पार्क ने कंपनी की 800 सीसी क्षमता की इस कार को लांच किया।  कंपनी ने इऑन के छह संस्करण प्रस्तुत किये हैं। हुंडई की इऑन 0.8 लीटर आइआरडीई इंजन से लैस है। कंपनी का दावा है कि इऑन का 814 सीसी पेट्रोल इंजन 5 स्पीड मैनुअल ट्रांसमिशन वाला है जो इसे 21.1 किमी प्रति लीटर की माइलेज देकर सबसे किफायती कार बनाता है। नामयांग, कोरिया में हुंडई के डिजाइन एंड डेवलपमेंट विकास केंद्र और हैदराबाद स्थित शोध केंद्र के इंजीनियरों ने मिलकर इस कार का आकर्षक डिजाइन तैयार किया है। यह कार सेफ्टी एयरबैग से लैस है। इसमें फ्रंट पावर विंडो, टिल्ट स्टीयरिंग, रिमोट से खुलने वाली फ्यूल और टेल गेट ओपनिंग है।

सुरेन्द्र अग्निहोत्री
मो0 9415508695
upnewslive.com

Comments (0)

ग्राम प्रधानों पर हुए लाठी चार्ज की निन्दा

Posted on 21 October 2011 by admin

भारतीय जनता पार्टी के प्रदेश अध्यक्ष सूर्य प्रताप शाही ने आज राजधानी में प्रदर्शन कर रहे ग्राम प्रधानों पर हुए लाठी चार्ज की निन्दा करते हुए कहा है कि इस सरकार ने सारी संवैधानिक अधिकारों को ध्वस्त करने का अभियान चला रखा है। इस कार्यकाल में प्रदर्शनकारियों पर आए दिन हो रहे लाठीचार्च से जनता पर आक्रोश व्याप्त होता जा रहा है।
श्री शाही ने बसपा सरकार पर आरोप लगाते हुए कहा है कि इस सरकार के कार्यकाल में पुलिस प्रशासन बसपाई रूप में कार्य कर रहा है। जो कि निन्नदनीय है।
श्री शाही ने कहा मुख्यमंत्री द्वारा बिना किसी निष्कर्ष एवं जांच कराए बिना ग्राम विकास मंत्री दद्दू प्रसाद पर लगे महिला उत्पीड़न के आरोप को विरोधी दलों की राजनैतिक साजिश कहना दुर्भाग्यपूर्ण है। बसपा सरकार अपने मंत्री को बचाने का आपराधिक षडयंत्र रच रही है। इससे शिकायत करने वाली महिला को न्याय न मिल पाने की आशंका प्रबल हो गई है। ऐसा लगता है कि सरकार ने स्वयं में न्यायपालिका के भी अधिकार समाहित कर लिए हैं।

सुरेन्द्र अग्निहोत्री
मो0 9415508695
upnewslive.com

Comments (0)

उत्तर प्रदेश अ©र वैश्विक आय¨डीन न्यूनता दिवस

Posted on 21 October 2011 by admin

छत्तीसगढ़ राज्य की सीमा से लगे उत्तर प्रदेश क¢ स¨नभद्र जिले में सुदूरवर्ती गाँव बचरा अ©र वर हैं। अन्य बहुत से गाँव¨ं की तरह बचरा अ©र वर गाँव¨ं में ी आय¨डीनरहित पारम्परिक दर्रा नमक का इस्तेमाल ह¨ता था। बीते फरवरी 2011 में आय¨जित ग्रामीण स्वास्थ्य एवं स्वच्छता समिति की बैठक में इन गाँव¨ं क¢ ल¨ग¨ं ने मिलकर निर्णय लिया कि वे अपने गाँव¨ं में आय¨डीनरहित नमक का प्रय¨ग बंद कर देंगे।
आज यह स्थिति है कि गाँव की किसी ी दुकान पर आय¨डीनरहित नमक नहीं बिकता है अ©र इसका परिणाम यह हुआ कि इस गाँव क¢ 60 प्रतिशत से ज्यादा ल¨ग आय¨डीनयुक्त नमक का प्रय¨ग कर रह¢ हैं।
यही कहानी बहराइच क¢ संरक्षित वन्य जीवन क¢ लिए आरक्षित गाँव नयी बस्ती की है। यहाँ क¢ ग्रामीण¨ं ने ी अपने बच्च¨ं क¢ बेहतर विष्य क¢ लिए सिर्फ आय¨डीनयुक्त नमक का प्रय¨ग करने का निर्णय लिया है।
आय¨डीनयुक्त नमक क¢ प्रति जागरूकता में तेजी क¢ लिए 21 अक्टूबर 2011 क¨ वैश्विक आय¨डीन न्यूनता दिवस विश्व र में उत्सव क¢ रूप में मनाया जा रहा है। राज्य स्वास्थ्य संस्थान, उ.प्र. की अपर निदेषक डाइरेक्टर डा. प्रभा श्रीवास्तव कहती हैं कि आय¨डीन एक आवश्यक प©ष्टिक तत्व है अ©र शरीर की वृद्धि अ©र विकास क¢ लिए बहुत कम परन्तु एक निश्चित मात्रा में रोजाना आय¨डीन की आवश्यकता ह¨ती है। उनका कहना है कि आय¨डीन की कमी से शरीर में ऐसी विषमताएँ पैदा ह¨ सकती हैं कि जिन्ह¢ं ठीक नहीं किया जा सकता है, जैसे गर् में पलने क¢ द©रान शिशु क¢ मस्तिष्क में क्षति, उसक¢ आई क्यू क्षमता में कमी, मानसिक रूप से अक्षम, घ्¨ंघा(गर्दन में सूजन) अ©र विभिन्न प्रकार की बीमारियाँ ह¨ना।
बच्च¨ं क¢ मस्तिष्क क¨ बचाने, आई क्यू क¢ स्तर क¨ कम ह¨ने से बचाने अ©र घ्¨ंघा से बचाने क¢ लिए खाने में आय¨डीनयुक्त नमक का प्रय¨ग किया जाना आवश्यक है । लेकिन बहुत से परिवार आय¨डीन की सही मात्रा वाले नमक का प्रय¨ग नहीं कर रह¢ हैं। आय¨डीन की सही मात्रा क्या है, इस बारे में विश्¨षज्ञ¨ं का कहना है कि 15 पी.पी.एम.(पाट्र्स पर मिलियन) से ज्यादा मात्रा में आय¨डीनयुक्त नमक सही मात्रा वाला नमक है। इस प्रकार यह एक चुन©ती है कि बाजार में बिकने वाले नमक सही मात्रा वाले आय¨डीनयुक्त नमक की श्रेणी में आते हैं या नहीं।
राष्ट्रीय परिवार स्वास्थ्य सर्वेक्षण 2005-06 क¢ आंकड़े बताते हैं कि उत्तर प्रदेश में सिर्फ 36 फीसदी घर¨ं में सही मात्रा वाले आय¨डीनयुक्त नमक का प्रय¨ग ह¨ता है, इसका अर्थ है कि प्रदेश में प्रतिवर्ष पैदा ह¨ने वाले 55 लाख बच्च¨ं में से सिर्फ 20 लाख मिलियन बच्चे ही आय¨डीन की कमी से बचे रहते हैं। कम मात्रा में आय¨डीन वाले नमक का प्रय¨ग ग्रामीण जनसंख्या विश्¨षकर गरीबी की स्थिति म्¨ं रहने वाले परिवार करते हैं, नतीजतन इनक¢ बच्च¨ं क¨ आय¨डीन की कमी से ह¨ने वाले र¨ग¨ं का खतरा ज्यादा रहता है। इसक¢ लिए तुरन्त कदम उठाने की आवश्यकता है। यूनीसेफ उ0 प्र0 आॅफिस की चीफ एडेल खुद्र का कहना है कि वैश्विक आय¨डीन न्यूनता दिवस हमें याद दिलाता है कि हम आय¨डीन की कमी वाले ल¨ग¨ं तक पहुँच कर उन्ह¢ं जागृत कर इस आवश्यक प©ष्टिक आहार क¢ बारे में बतायें। वह कहती हैं कि सभी घर¨ं तक उचित मात्रा वाले आय¨डीनयुक्त नमक की पहुँच अ©र उपलब्धता सुनिश्चित करनी ह¨गी, विश्¨षकर 110 लाख  परिवार¨ं के जहां द¨ वर्ष तक के आयु के बच्चे रहते हैं और जिनके मानसिक स्वास्थ्य के लिए आय¨डीन सख्त आवश्यक है, ।
सही मात्रा वाले आय¨डीनयुक्त नमक का प्रय¨ग जागरूकता का बड़ा पहलू है। इस क्ष्¨त्र में कार्य कर रह¢ गैर सरकारी संगठन ’’देहात’’ क¢ जितेन्द्र चतुर्वेदी कहते हैं कि सुदूरवर्ती गाँव¨ं में इस नमक की उपलब्धता एक चुन©ती है।
वैश्विक आय¨डीन न्यूनता दिवस पूरे विश्व में मनाया जा रहा है, इसक¢ जरिये यह याद करने की जरूरत है कि आय¨डीन की कमी सभी आयु वर्ग क¢ ल¨ग¨ं क¢ लिए खतरनाक है, इसका प्रतिदिन सेवन करना ह¨गा, यह पैगाम स्पष्ट है कि नमक में आय¨डीन की सही मात्रा आपक¢ अ©र आपक¢ परिवार क¢ जीवन में मजबूत ढाल साबित ह¨गी।

सुरेन्द्र अग्निहोत्री
मो0 9415508695
upnewslive.com

Comments (0)

पटाखे न छुड़ाने का संकल्प लिया सी.एम.एस. के 42000 छात्रों ने

Posted on 21 October 2011 by admin

सिटी मोन्टेसरी स्कूल के 42,000 छात्रों ने संकल्प लिया है कि वे प्रकाश पर्व को प्रदूषण पर्व कदापि नहीं बनने देंगे और इस दीपावली पर एक भी पटाखे नहीं छुड़ायेंगे एवं इस पावन पर्व को शान्ति, अमन व खुशहाली के माहौल में उल्लासपूर्वक मनायेंगे। यह जानकारी सी.एम.एस. के मुख्य जन-सम्पर्क अधिकारी श्री हरि ओम शर्मा ने दी है। श्री शर्मा ने बताया कि सिटी मोन्टेसरी स्कूल के सभी कैम्पस में प्रार्थना सभा में सी.एम.एस. के 42,000 छात्रों ने ‘शुभ दीपावली-अशुभ पटाखा’ का उद्घोष करते हुए एक स्वर से प्रतिज्ञा ली है कि वे दीपावली जरूर मनायेंगे किन्तु पटाखे नहीं छुड़ायेंगे। इसी कड़ी में सी.एम.एस. छात्रों ने लखनऊ ही नहीं अपितु समस्त देशवासियों खासकर स्कूली बच्चों से मार्मिक अपील की कि देश हित में, समाज हित में, पर्यावरण के हित में एवं स्वयं खुद के जानमाल के हित में पटाखा रहित दीवाली मनाएं और बुराई से अच्छाई की ओर अग्रसर हो।
श्री शर्मा ने बताया कि सी.एम.एस. छात्र विगत कई वर्षों से पटाखा रहित दीवाली की मुहिम चलाए हुए हैं तथा पटाखों से होने वाले प्रदूषण के बारे में लोगों को जागरूक करने के उद्देश्य से सभी संभव प्रयास कर रहे हैं। उन्होंने कहा कि पटाखों के कारण प्रतिवर्ष हजारों बच्चे दुर्घटनाग्रस्त हो जाते हैं जबकि भारी मात्रा में पटाखों को जलाने के परिणामस्वरूप अनेक प्रकार की जहरीली गैसें वायुमण्डल को बुरी तरह प्रदूषित करती हैं। इसलिए ‘पटाखा रहित दीपावली’, पटाखों व प्रदूषण वाली दीवाली से हजारों-लाखों गुना अच्छी है, जिसे सभी को अमल में लाना चाहिए। सी.एम.एस. का मानना है कि दीपावली मात्र एक पर्व अथवा त्योहार नहीं है, अपितु यह हमें अपने अंदर आत्मा का प्रकाश धारण करने की प्रेरणा देता है।
श्री शर्मा ने बताया कि सी.एम.एस. छात्रों को प्रभावशाली ढंग से विश्व शान्ति एवं विश्व पर्यावरण को साफ-सुथरा रखने के प्रति जागरूकता की शिक्षा देता है, जिससे कि उनके मन में बाल्यावस्था से ही विश्व शान्ति तथा विश्व के पर्यावरण को साफ-सुथरा रखने की भावना का विकास हो। यही कारण है कि सिटी मोन्टेसरी स्कूल के सभी कैम्पस के लगभग 42,000 छात्रों ने प्रतिवर्ष की भांति इस वर्ष भी विश्व पर्यावरण को साफ-सुथरा रखने के उद्देश्य से दीपावली में पटाखों का बहिष्कार करने की प्रतिज्ञा की है।

सुरेन्द्र अग्निहोत्री
मो0 9415508695
upnewslive.com

Comments (0)

Advertise Here

Advertise Here

 

October 2011
M T W T F S S
« Sep   Nov »
 12
3456789
10111213141516
17181920212223
24252627282930
31  
-->









 Type in