Archive | October 19th, 2011

प्रधानमंत्री मनमोहन सिंह दस वर्ष के कार्यकाल में देश को रसातल में ढकेेल दिया

Posted on 19 October 2011 by admin

img_2619img_2615जनपद देवरिया की देवा विधान सभा सम्मेलन तथा जनसंघ के प्रदेश अध्यक्ष रहे स्व0 रविन्द्र किशोर शाही की पुण्यतिथि पर आयोजित सम्मेलन को संबोधित करते हुए आज भाजपा की राष्ट्रीय नेता मध्य प्रदेश की पूर्व मुख्य मंत्री साध्वी उमा भारती ने कहा कि सूर्य जिस दिशा में निकलता है वही से भाजपा का चुनाव अभियान की शुरूआत करती है। यहां के सभी लोग देवतुल्य हैं सभी लोग शुरूआत करती है। यहां के सभी लोग देवतुल्य है। सभी लोग भाजपा की सरकार  बनावें। उमा श्री भारती ने कहा कि पूर्व प्रधानमंत्री लाल बहादुर शास्त्री ने कम समय में ही पूरे देश में जय-जवान-जय किसान का नारा बना दिया किन्तु प्रधानमंत्री मनमोहन सिंह दस वर्ष के कार्यकाल में देश को रसातल में ढकेेल दिया।
विजय संकल्प रैली को संबोधित करते हुए सांसद विनय कटियार ने कहा कि स्व0 रवीन्द्र किशोर शाही जनसंघ से भाजपा तक नीचे के कार्यकर्ताओं के लिए लड़ाई लड़ते रहे। उन्होंने कहा कि प्रदेश में भाजपा की सरकार बनी तो माया सरकार के कार्यकाल में बनी सोने के हाथियों को नीलाम किया जाएगा तथा उस पैसे को ग्रामों के विकास में खर्च किया जाएगा।
img_2436प्रदेश अध्यक्ष सूर्य प्रताप शाही ने मुख्य अतिथियों एवं विजय संकल्प रैली में आए विशाल जन समूह का स्वागत करते हुए कहा कि जब तक आप लोग भ्रष्टाचारी एवं लूटेरों से लड़ाई नहीं लड़ेंगे तब तक क्षेत्र का विकास, बिजली खेतों में पानी, खाद, बीज की समस्या ठीक नहीं होगी। उन्होंने कहा कि दस वर्ष से क्षेत्र में खाद,बिजली, तथा पानी के लिए हाहाकार मचा है कोई देखने वाला नही है। यह सब आपको तय करना है कि क्षेत्र का हाल कैसा रहे।
श्रद्धाजलि सभा में स्व0 रवीन्द्र किशोर शाही को पुष्प अर्पित करने वालों में जिलाध्यक्ष एवं पूर्व विधायक जयप्रकाश निषाद, प्रदेश महामंत्री नरेन्द्र सिंह, प्रदेश संगठन मंत्री राकेश जैन, तृप्ति शाक्य, क्षेत्रीय मंत्री देवेन्द्र सिंह, पूर्व सांसद  ले0 जनरल प्रकाश मणि त्रिपाठी, देवी सिंह, पूर्व विधायक महेन्द्र यादव, जन्मेजय सिंह,धुवदेव गिरि, भूपेन्द्र सिंह, डा0 सत्य प्रकाशमणि, अजय उपाध्यक्ष, केदार मणि, मुरारी मोहन शाही, त्रिपुरारी मोहन शाही, त्रिपुरारी शरण शाही, ओम प्रकाश शाही, सुब्रत शाही, धुब्र नारायण पाण्डेय, दयाशंकर शास्त्री आदि ने पुष्प अर्जित किया।

सुरेन्द्र अग्निहोत्री
मो0 9415508695
upnewslive.com

Comments (0)

उत्तर प्रदेश सरकार ने किसी भी कम्पनी को पृथक रूप से कोई विशेष छूट अथवा सुविधा प्रदान नहीं की

Posted on 19 October 2011 by admin

22 मई, 2009 की सामान्य नीति के अन्तर्गत  समस्त वृहद/मध्यम विकास योजनाओं के लिए  पात्रता के आधार पर छूट दी जाती है

उत्तर प्रदेश सरकार के प्रवक्ता ने ग्रेटर नोएडा में फार्मूला-1 कार रेसिंग प्रतियोगिता के आयोजकों को किसी भी प्रकार की कोई छूट दिए जाने सम्बन्धी मीडिया में आयी खबरों का जोरदार खण्डन किया है। प्रवक्ता ने कहा कि प्रदेश सरकार ने किसी भी कम्पनी को पृथक रूप से कोई भी विशेष छूट अथवा सुविधा प्रदान नहीं की है।
प्रवक्ता का कहना है कि वर्तमान प्रदेश सरकार की इस सम्बन्ध में सर्वथा पारदर्शी नीति रही है। सरकार ने कभी भी किसी कम्पनी को  कोई विशेष लाभ, छूट अथवा सुविधा नहीं दी है।
प्रवक्ता ने इस बारे में स्पष्ट करते हुए कहा कि भारत सरकार द्वारा विशेष आर्थिक परिक्षेत्र (स्पेशल इकोनाॅमिक जोन) को विकसित करने की 2005 की नीति के अन्तर्गत विभिन्न प्रकार के करों, शुल्कों और लेवीज़ आदि में छूट प्रदान किये जाने का प्रावधान किया गया है। इसी क्रम में वर्ष 2009 में विश्व स्तरीय आर्थिक मंदी के मद्देनजर विभिन्न प्रकार की औद्योगिक एवं अवस्थापना परियोजनाओं के लिए इन्सेन्टिव सुविधाओं का पैकेज घोषित किया गया। भारत सरकार द्वारा यह नीति आर्थिक मंदी के परिप्रेक्ष्य में विभिन्न प्रकार की परियोजनाओं को इन्सेन्टिव उपलब्ध कराने, उनकी वायबिलिटी में सुधार करने तथा औद्योगिक गतिविधियों का विकास करने के लिए घोषित की गयी थी।
प्रवक्ता ने कहा कि इसी नीति को दृष्टिगत रखते हुए उत्तर प्रदेश सरकार द्वारा दिनांक 22 मई, 2009 को आर्थिक मन्दी के परिप्रेक्ष्य में उत्तर प्रदेश के समस्त औद्योगिक विकास प्राधिकरणों तथा समस्त शहरी विकास प्राधिकरणों की वृहद व मध्यम स्तर की विकास परियोजनाओं के लिये करों, शुल्कों, लेवीज आदि में छूट या सुविधाओं के संबंध में नीति का निर्धारण किया गया।
प्रवक्ता ने बताया कि उत्तर प्रदेश सरकार की इस नीति के अन्तर्गत सुविधायें प्राप्त करने हेतु लाभार्थी इकाइयों को विकास परियोजनाओं हेतु आवंटित क्षेत्र में न्यूनतम 02 करोड़ रूपये प्रति हेक्टेयर की दर से निवेश सुनिश्चित करना था। वृहद स्तर की परियोजनाओं में भूमि का आकार 500 हेक्टेयर या उससे अधिक तथा मध्यम वर्ग की विकास योजनाओं का आकार 100 हेक्टेयर से 500 हेक्टेयर के बीच निर्धारित किया गया है। इस नीति के अन्तर्गत मुख्य आर्थिक गतिविधियों-औद्योगिक, सूचना प्रोद्योगिकी, बायोटेक, खेल, रिक्रियेशन, सेवा उद्योग को कोर गतिविधियां घोषित किया गया। इसके तहत आवंटियों को विभिन्न प्रकार की ड्यूटी, मनोरंजन कर, लक्जरी टैक्स आदि के लिये छूट प्रदान की गयी है।
प्रवक्ता ने यह भी स्पष्ट किया कि फार्मूला वन अथवा मेसर्स जे0पी0 ग्रुप या किसी भी अन्य कम्पनी को उत्तर प्रदेश सरकार द्वारा पृथक रूप से कोई विशेष सुविधा अथवा छूट नहीं दी गयी है। विभिन्न प्रकार की इकाइयों को प्रदेश सरकार की 22 मई 2009 की सामान्य नीति के अन्तर्गत समस्त वृहद/मध्यम विकास योजनाओं के लिये पात्रता के आधार पर ही कतिपय सुविधायें उपलब्ध करायी जाती हैं।
प्रवक्ता के मुताबिक यह समस्त तथ्य उत्तर प्रदेश सरकार द्वारा उच्चतम न्यायालय के समक्ष प्रस्तुत किये जायंेगे, जिससे कि स्थिति स्पष्ट हो सके।

सुरेन्द्र अग्निहोत्री
मो0 9415508695
upnewslive.com

Comments (0)

अवैध ढंग से किया जा रहा बालू खनन

Posted on 19 October 2011 by admin

संवाददाता। समाचार पत्रों मंे छप जाये, मोहल्ले की जनता चिल्लाती चीखती रहे, पूरा जिला जान जाये लेकिन सदर बाजार की पुलिस और बालू रेता विभाग यह नहीं जानता कि मोहल्ला लोदीपुर के पड़ोस से गुजरने वाली खन्नौत नदी से 24 घंटे बालू खनन किया जा रहा है। हालांकि इसकी जानकारी विभाग और पुलिस प्रशासन को तो है ही जनता भी अब जान गयी है कि यह खनन अवैध ढंग से किया जा रहा है। सूत्रांे के मुताबिक जिले से बाहर का एक माफिया टैªक्टर ट्रालियों से पिछले एक माह से निरंतर लाखों रुपये की बालू की ढुलाई करवा चुका है। बताया जाता है कि यहां से विभाग ने किसी के नाम बालू खनन का ठेका नहीं किया है। जो लोग रेता उठा रहे हैं। उनके पास भी इसका कोई प्रमाण नहीं है और इसको पुलिस प्रशासन भी बाखूबी जानता है, लेकिन अभी तक इस मामले में कोई कानूनी कार्रवाई अमल में नहीं लायी गयी। जिससे अवैध बालू खनन को रोका जा सके। यदि सूत्रों की माने तो इस खनन से अब तक जिले भर में एक करोड़ से ऊपर का सरकार को चूना लगाया जा चुका है।

सुरेन्द्र अग्निहोत्री
मो0 9415508695
upnewslive.com

Comments (0)

उ0प्र0 को उत्तम प्रदेश बनाने के लिए भाजपा के सहयोग का आवाह्न किया।

Posted on 19 October 2011 by admin

भाजपा के राष्ट्रीय उपाध्यक्ष एवं जनस्वाभिमान यात्रा के नायक कलराज मिश्र ने कहा कि उ0प्र0 में सत्तारूढ़ दल और भ्रष्ट अधिकारियों का काकश सरकारी धन की लूट में लगा है। मुख्यमंत्री अपने चहेते अधिकारियोें को नियम विरूद्ध नियुक्तियां और सेवा विस्तार देकर पूरे प्रदेश में अपने भ्रष्ट तन्त्र का राज चला रही हैं। जिन अधिकारियों ने भ्रष्टाचार के विरूद्ध आवाज उठाई उन्हें या तो पद से हटा दिया गया या वेे आत्महत्या करने पर मजबूर हो गये। श्री मिश्र ने प्रदेश की बदहाली के लिए बसपा सरकार को दोषी ठहराते हुए कहा कि बसपा सरकार आमजन को शिक्षा, सुरक्षा व स्वास्थ्य सेवायें देने में विफल रही है। उन्होंने प्रदेश में राइट टू एजूकेशन की तर्ज पर राइट टू हेल्थ लागू करने की मांग की। श्री मिश्र आज जनस्वाभिमान यात्रा के छठवें दिन अमेठी पहुँचने पर स्थानीय रामलीला मैदान अमेठी में जनसभा को सम्बोधित कर
रहे थे।
सुल्तानपुर से जनस्वाभिमान यात्रा लेकर निकले श्री मिश्र का अमहट चैराहा, धम्मौर बाजार, महेशगंज, परितोष, ठौरा, विश्वेश्सरगंज, ठिठावर बाजार में भव्य स्वागत हुआ। जन स्वाभिमान यात्रा को कांग्रेस के गढ़ में मिले अपार समर्थन और जनसभा में उमडे जनसैलाब से उत्साहित श्री मिश्र ने कहा कि कांग्रेस और बसपा में नूरा कुश्ती चल रही है। प्रदेश भर में मनरेगा की योजनाओं में लगातार घोटाला जारी है केन्द्र के मंत्री जब उ0प्र0 आते है तब उन्हें यह घोटाला दिखाई पड़ता पर आखिर केन्द्र से वित्त पोषित इस योजना में हो रहे घेाटालों के खिलाफ केन्द्र सरकार कोई कार्यवाही क्यों नही करती। उन्होंने कहा कि मनरेगा की योजना दलित, मजदूर, और गरीब इन्सान को लाभ पहुंचाने की नीयत से शुरू की गई थी। लेकिन इस योजना के लिए आवंटित धन सत्तारूढ़ दल के लोग और भ्रष्ट अधिकारियों के गठजोड़़ ने सुनियोजित ढंग से लूट लिया।
श्री मिश्र ने प्रदेश में बसपा सरकार के भ्रष्टाचार को कांग्रेस द्वारा संरक्षण दिये जाने का आरोप लगाते हुए कहा कि एन0आर0एच0एम0 घोटाले और राजधानी लखनऊ में दो-दो सी0एम0ओ0 व एक डिप्टी सी0एम0ओ0 की हत्या के बाद आर0टी0आई0 के माध्यम से बसपा सरकार के घोटालों के खिलाफ संघर्ष का ढोंग रचने वाली कांग्रेस यह स्पष्ट करे कि केन्द्र सरकार के अधीन काम करने वाली जांच एजेन्सी सी0बी0आई0 ने एन0आर0एच0एम0 घोटालों और सी0एम0ओ0 हत्याकाण्ड अब तक कि क्या कार्यवाही की। उन्होंने आरोप लगाया कि बसपा-कांग्रेस के गठजोड का ही परिणाम है कि एन0आर0एच0एम0 घोटालों और सी0एम0ओ0 हत्याकाण्ड को लेकर संदेह के घेरे में आये माया सरकार के मत्रियों से सी0बी0आई0 ने अबतक पूछताछ क्यों नहीं की। श्री मिश्र ने कांग्रेस पर अपने राजनीतिक स्वार्थों के लिए सी0बी0आई0 के दुरूपयोग का आरोप लगाते हुए कहा कि आय से अधिक सम्पत्ति के मामले में मुख्यमंत्री के खिलाफ चल रही सी0बी0आई0 जांच को केन्द्र सरकार प्रभावित कर रही है। यही कारण है कि सी0बी0आई0 मुख्यमंत्री के खिलाफ चार्जशीट तैयार होने की बात तो करती है लेकिन उसे अदालत में दाखिल नहीं करती। भाजपा नेता ने कांग्रेस अध्यक्षा सोनिया गांधी से कहा कि वह बतायें कि उनके और बसपा सुप्रीमांे के
बीच क्या डील हुई क्योंकि बसपा सुप्रीमों ने अभी हाल ही में दिये गये एक बयान में यह कहा है कि कांग्रेस अध्यक्षा ने आय से अधिक सम्पत्ति के मामले में चल रहीे जांच में उन्हें मदद का भरोसा  दिया था।
श्री मिश्र ने कहा कि प्रदेश में बसपा सरकार जन स्वास्थ्य के साथ भी खिलवाड़ कर रही है। एन0आर0एच0एम0 के तहत चल रही सरकारी योजनाओं में बडे़ पैमाने पर घोटाला किया जा रहा है। पूरा पूर्वांचल इन्फ्लाइटिस के कहर से जूझ रहा है। इलाज न मिलने के अभाव में सैकड़ों लोगों की मौतें हो चुकी हंै। लेकिन आमजन को स्वास्थ्य सुविधायें मुहैया कराने के लिए जिम्मेदार विभाग के एक मंत्री को घोटालों में संलिप्तता के आरोंपों के कारण अपना पद छोड़ना पड़ा। तो मौजूदा मंत्री बदहाल स्वास्थ्य सेवाओं से बेखबर होकर अपने नजदीकी रिश्तेदारों एवं चहेतों को घपले घोटाले कर लाभ पहुंचाने में जुटे हैं।
उन्होंने कहा कि उ0प्र0 में आमजन के स्वाभिमान को लाने के लिए, उ0प्र0 को उत्तम प्रदेश बनाने के लिए एवं अनाचारी, दुराचारी और भ्रष्टाचारी सरकार हटाने के लिए भाजपा के सहयोग का आवाह्न किया।
जनस्वाभिमान यात्रा में आज यात्रा प्रभारी एवं पूर्व प्रदेश अध्यक्ष रमापतिराम त्रिपाठी, शिवप्रताप शुक्ला, प्रदेश उपाध्यक्ष स्वतंत्रदेव सिंह, प्रदेश महामंत्री महेन्द्रनाथ पाण्डेय एवं विन्ध्यवासिनी कुमार प्रदेश प्रवक्ता विजय बहादुर पाठक, क्षेत्रीय अध्यक्ष देवेन्द्र सिंह चैहान, किसान मोर्चा महामंत्री दिनेश दुबे, सिद्धार्थ नाथ सिंह, जयप्रकाश चतुर्वेदी, प्रदेश मंत्री संतोष सिंह , प्रभूनाथ चैहान, अनुपमा जायसवाल एवं मेजर सुनील दत्त द्विवेदी सहित स्थानीय लोग उपस्थित थे।

सुरेन्द्र अग्निहोत्री
मो0 9415508695
upnewslive.com

Comments (0)

सरकार की उल्टी गिनती शुरू हो चुकी है

Posted on 19 October 2011 by admin

भारतीय जनता पार्टी के राष्ट्रीय उपाध्यक्ष श्री मुख्तार अब्बास नकवी ने कहा कि उ0प्र0 की ’’मूर्ति, माफिया और मुल्जिमों’’ की माया सरकार की उल्टी गिनती शुरू हो चुकी है।
श्री नकवी ने आज कहा कि उ0प्र0 में श्री राजनाथ सिंह एवं श्री कलराज मिश्र के नेतृत्व में चल रही जन स्वाभिमान यात्रा के दौरान लोगों में बसपा सरकार के खिलाफ व्यापक आक्रोश और नफरत साफ दिखाई पड़ रहा है। समाज  का सभी तबका ’’मूर्ति,, माफिया और मुल्जिमों’’ की पर्याय बन चुकी बसपा सरकार को उखाड़ फेंकने के लिए कृत संकल्प है।
श्री नकवी ने कहा कि जन-धन का इस्तेमाल मुखमंत्री स्वयं की मूर्तियों और पार्को पर खर्च कर, जहां गरीबों के विकास कार्यो में बाधा डालने की दोषी हैं वहीं अपनी ही ’’मूर्तियों’’ के पार्को पर अंधाधुध हुए खर्च में बड़े  घोटालों की दुर्गन्ध भी साफ है। उन्होंने कहा कि जहां एक ओर आय से अधिक सम्पत्ति, हत्या, फिरौती, भ्रष्टाचार, बलात्कार के ’’मुल्जिमों,, की वर्चस्व वाली यह सरकार है। वहीं ’’माफियाओं’’ द्वारा उ0प्र0 में स्थापित संवैधानिक व्यवस्था से ऊपर उठकर समानान्तर व्यवस्था चलाई जा रही है, चाहे चीनी मिलों पर कब्जा हो या सड़कों का मनमाना ठेका, किसानों की जमीन का मनमाना अधिग्रहण हो या प्रदेश के खनिज व्यवसाय पर माफियाओं का कब्जा  या माफियाओं की मर्जी से चल रहा शराब व्यवसाय हो, यह ऐसी सच्चाई है जो इस सरकार को ’’माफियाओं के मर्जी’’ की सरकार कहने के लिए पर्याप्त है।
श्री नकवी ने कहा कि भारतीय जनता पार्टी जल्द ही उ0प्र0 की इस ’’मूर्ति, माफिया और ’’मुल्जिमों, की सरकार के काले कारनामों का ’’ब्लैक पेपर, जारी करेगी।
श्री नकवी कहा कि 13 अक्टूबर से मथुरा और काशी से शुरु हुई श्री राजनाथ सिंह एवं श्री कलराज मिश्र के नेतृत्व में चल रही जन स्वाभिमान यात्रा ने अब तक 1495 किमी. 78 घंटे 133 विधान सभाओं में भ्रमण किया है। दोनों यात्राओं ने लगभग एक करोड साठ लाख मतदाताओं तक अपने संदेश को पंहुचानें में सफलता हांसिल की है तथा मूर्ति, माफिया और मुल्जिमों की उत्तर प्रदेश सरकार के भ्रष्टाचार, अपराध के खिलाफ निकाली जा रही ‘‘जन स्वाभिमान यात्रा,, को उत्साहजनक जन समर्थन मिल रहा है।
श्री नकवी जो कि केन्द्रीय चुनाव प्रबन्धन एवं अभियान के प्रमुख भी हैं ने कहा कि इन यात्राओं के दौरान श्री लालकृष्ण आडवाणी, श्री नितिन गडकरी, श्रीमती सुषमा स्वराज, राजग संयोजक श्री शरद यादव, डा0 मुरली मनोहर जोशी, सुश्री उमा भारती, श्री विनय कटियार, श्री नरेन्द्र सिंह तोमर, श्री सूर्यप्रताप शाही, श्री ओम प्रकाश सिंह, श्री केशरी नाथ त्रिपाठी, श्री रमापतिराम त्रिपाठी, श्री संतोष गंगवार, श्री लाल जी टंडन, श्री रामनाथ कोविद, श्री अशोक प्रधान, श्री हुकुम सिंह, सहित सभी प्रमुख नेताओं ने श्री राजनाथ सिंह एवं श्री कलराज मिश्र के नेतृत्व में चल रही जन स्वाभिमान यात्राओं में भाग लिया।
श्री नकवी ने बताया कि 22 अक्टूबर के श्री राजनाथ सिंह के नेतृत्व चल रही जन स्वाभिमान यात्रा के पहले चरण के अन्तिम दिन लखीमपुर खीरी में राज्य सभा में विपक्ष के नेता श्री अरुण जेटली जी मौजूद रहेंगें। वहीं अयोध्या में 17 नवम्बर को दोनो जन स्वाभिमान यात्राओं के समापन के अवसर पर राष्ट्रीय अध्यक्ष श्री नितिन गड़करी जी ‘‘विजय संकल्प समागम,, को सम्बोधित करेंगें।
श्री नकवी ने कहा कि इन दोनों यात्राओं को मिल रहे व्यापक जन समर्थन से एक बात स्पष्ट है कि भ्रष्टाचार एवं अपराध से पीड़ित प्रभावित लोग वर्तमान बसपा सरकार को उखाड़ फेंकने एवं भाजपा की सरकार को चुनने का मन बना चुके हैं।
श्री नकवी ने कहा कि जन स्वाभिमान यात्राओं के दौरान ‘‘सम्पर्क, संवाद, समाधान,, कार्यक्रमों के तहत सभाओं, समरसता भोजों, चैपालों, रैली आदि के अब तक लगभग 600 कार्यक्र्रम हो चुके हैं। जिसमें बडी़ संख्या में समाज के सभी वर्गों ने भागीदारी की, यात्रा मार्गों पर बड़ी संख्या में किसानों, महिलाओं, नौजवानों अल्पसंख्यकों, दलितों, कमजोर तबके के लोगों ने ‘‘वन्देमातरम,, ‘‘भारत माता की जय,, के गगन भेदी नारे लगा कर यात्रा का स्वागत् किया।

सुरेन्द्र अग्निहोत्री
मो0 9415508695
upnewslive.com

Comments (0)

प्रदेश के लोकायुक्त द्वारा कई मंत्रियों के खिलाफ भ्रष्टाचार के आरोपों की जांच चल रही है

Posted on 19 October 2011 by admin

वर्तमान समय में देश में कांग्रेस के खिलाफ एक जबरदस्त हवा चल रही है। यह बात जन स्वाभिमान यात्रा के सहारनपुर पहुंचने पर भारतीय जनता पार्टी के पूर्व राश्ट्रीय अध्यक्ष राजनाथ सिंह ने कही। उन्होंने कहा कि देश के चार राज्यों में लोकसभा और विधानसभा की चार सीटों पर हुए उपचुनाव में कांग्रेस पार्टी एवं उसके गठबंधन दलों के उम्मीदवार बुरी तरह पराजित हुए हैं। हरियाणा जहां कांग्रेस पार्टी की सरकार है वहां उनका उम्मीदवार तीसरे स्थान पर रहा और उसकी जमानत तक जब्त हो गई। भ्रष्टाचार को संरक्षण देने वाले कांग्रेस समेत उन सभी राजनीतिक दलों के लिए यह एक संदेश है।
उन्होंने कहा कि महंगाई और भ्रष्टाचार की समस्या से जूझ रही आम जनता अब यूपीए सरकार से निजात चाहती है और वो लोकतांत्रिक तरीके से अपने रोष को प्रकट कर रही है। इन उपचुनावों के नतीजे उत्तर प्रदेश की बसपा सरकार के लिए भी खतरे की घंटी है क्योंकि इस सरकार के शासनकाल में भ्रष्टाचार का बोलबाला है। पिछले साढ़े चार वर्षों के बसपा सरकार के शासनकाल में करीब ढ़ाई लाख करोड़ का घोटाला हुआ है। इतना बड़ा घोटाला बिना मुख्यमंत्री की सहमति के संभव नहीं है। प्रदेश के लोकायुक्त द्वारा कई मंत्रियों के खिलाफ भ्रष्टाचार के आरोपों की जांच चल रही है परन्तु लोकायुक्त के अधिकार क्षेत्र में मुख्यमंत्री पद के बाहर रहने के कारण उत्तर प्रदेश में मुख्यमंत्री के खिलाफ जांच संभव नहीं है।
श्री सिंह ने कहा कि उत्तर प्रदेश की बसपा सरकार द्वारा पिछले चार वर्षों में सरकारी धन का दुरूपयोग और अपव्यय व्यापक पैमाने पर किया गया है। पिछले दिनों प्रदेश की मुख्यमंत्री सुश्री मायावती ने नोएडा में 685 करोड़ रूपये की लागत से निर्मित एक विशाल पार्क का उद्घाटन किया है जिसमें उन्होंने स्वयं की भी एक मूर्ति लगवायी है। उत्तर प्रदेश में दलितों की स्थिति काफी दयनीय है। उनकी स्थिति को बेहतर बनाने की दिशा में धन व्यय करने की बजाय उत्तर प्रदेश सरकार अपना Narcissist Agenda लागू कर रही है। हजारों करोड़ों रूपये की धनराशि पार्कों व मूर्तियों के निर्माण में खर्च की जा रही है। इससे ना तो दलितों को रोजगार मिल रहा है, ना शिक्षा प्राप्त हो रही है और ना ही उनका कोई कल्याण हो रहा है। यदि सरकार इस धनराशि का उपयोग अनुसूचित जातियों के लिए निर्धारित Special Component Plan को आबंटित करती तो निश्चित रूप से दलितों का कुछ भला होता।
श्री राजनाथ सिंह ने कहा कि बसपा के शासनकाल में प्रदेश की अर्थव्यवस्था पटरी से उतर गई है। आज उत्तर प्रदेश करीब दो लाख करोड़ रूपये के कर्ज के तले दब चुका है। कर्ज का यह स्तर प्रदेश के सकल घरेलू उत्पाद का करीब 40 फीसदी है। यह खतरनाक संकेत है। उत्तर प्रदेश की जनता प्रदेश की अर्थव्यवस्था की विस्तृत जानकारी चाहती है। इसलिए मैं सरकार से मांग करता हूं कि वो उत्तर प्रदेश की आर्थिक स्थिति पर एक श्वेत पत्र प्रकाशित करे। उन्होंने कहा कि उत्तर प्रदेश में जब भाजपा की सरकार बनेगी तो उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री पद को भी लोकायुक्त के जांच के घेरे में लाया जायेगा।
भाजपा उत्तर प्रदेश को एक जवाबदेह और पारदर्शी सरकार देना चाहती है। इसके लिए हम सत्ता में आने पर ‘Public Service Guarantee Act’ बनाएंगे जिसके अन्तर्गत आम जनता को सभी सरकारी सुविधाओं और सेवाओं को एक निश्चित समय सीमा में प्रदान की जायेंगी। मध्य प्रदेश सहित कई भाजपा राज्यों में ‘Public Service Guarantee Act’ पहले से ही लागू है। इस Act को उत्तर प्रदेश में लागू कर भाजपा आम जनता को सुविधाओं का अधिकार प्रदान करेगी।
इस अवसर पर राष्ट्रीय उपाध्यक्ष विनय कटियार, पूर्व प्रदेश अध्यक्ष डा0 रमापति राम त्रिपाठी, उपनेता विधानमंडल दल हुकुम सिंह, विधायक राघव लखनपाल सहित सभी पूर्व विधायक, पूर्व सांसद, जिलाध्यक्ष आदि प्रमुख रूप से रहे।

सुरेन्द्र अग्निहोत्री
मो0 9415508695
upnewslive.com

Comments (0)

मंत्र सिद्धी से कठिन से कठिन कार्य सम्पन्न हो जाते हैं

Posted on 19 October 2011 by admin

untitled-26 दिसम्बर,1992 को श्रीराम जन्मभूमि पर खडा कलंकित ढांचा 5 घंटे में मंत्र सिद्धी के कारण ही समाप्त हुआ। कलंक से मुक्ति और मंदिर के मार्ग का प्रषस्त होने का कार्य अनुश्ठान से ही संभव होगा। यह विचार विष्व हिन्दू परिशद के अन्तर्राश्ट्रीय अध्यक्ष श्री अषोक सिंहल ने आन्ध्र प्रदेष से आकर अयोध्या के कारसेवकपुरम में अखण्ड विश्णुसहस्रनामजप के साधको के बीच व्यक्त किया।
17 अक्टूबर से श्रीराम जन्मभूमि पर भव्य मंदिर निर्माण के निमित्त आन्ध्र प्रदेष से आये अनुश्ठान कर्ताओं ने प्रातः 4 बजे से विश्णुसहस्रनाम का अखण्ड पाठ प्रारम्भ कर दिया है। यह पाठ 24 दिसम्बर प्रातः पूर्णाहुति के साथ सम्पन्न होगा।  पाठ के दूसरे दिन आयोजित साधक सम्मेलन में श्री सिंहल ने कहा सर्वदेव अनुश्ठान से लोक मंगल कारी वातावरण का निर्माण हुआ है। देष के विभिन्न भागो से आये अनुश्ठानकर्ताओं की तपस्या का परिणाम रहा कि श्री हनुमान जी का 6 दिसम्बर को प्रकटीकरण हुआ और कलंकित ढांचा अप्रत्याक्षित रूप से समाप्त हो गया।  उन्होंने कहा ईसाई और इस्लाम ईष्वर को सातवें आसमान पर मानते हैं जबकि हिन्दू समाज ईष्वर का कण-कण में सर्वत्र विद्यमान मानकर पूजा करता है। हिन्दू समाज में धारणा है कि हाथ की छोटी ऊँगली को भी पकड कर हम ब्रह्म को पकड लेतेे हैं अर्थात् वह भगवान को प्राप्त कर लेता है। जबकि अन्य धर्मावलम्बी इसके विपरीत सोचते हैं।  उन्होनंे कहा हिन्दू समाज में सम्प्रदाय अनेक हैं लेकिन उसमें किसी भी प्रकार अन्य धर्मा की तरह विवाद नहीं है।
श्री सिंहल ने कहा श्रीराम जन्मभूमि पर विराजमान रामलला का भव्य मंदिर निर्माण करने के लिए एक धर्मयोद्धा की तरह समाज को खडा होना होगा। न्यायालय में यह विशय चल रहा है जो एक लम्बी प्रक्रिया है भारत के समस्त राजनीति दल हिन्दू भावनाओं का आदर करते हुए इसके समाधान के लिए बडी सोच अपनायें। उन्होंने कहा श्रीराम जन्मभूमि के निर्माण से राश्ट्रीय स्वाभिमान का पुनर्जागरण होगा।  स्वतंत्रता प्राप्ति के पष्चात् गुलामी के प्रतीक चिन्हों का समाप्त करने का कार्य नया नहीं है। गुलामी का चिन्ह हटा कर सोमनाथ के मंदिर की पुनप्र्रतिश्ठा की गयी। जिसमें प्रथम राश्ट्रपति बाबू राजन्दे प्रसाद स्वयं उपस्थित रहे थे। इसी प्रकार अंग्रेजों के द्वारा खडे किए गए गुलामी के चिन्हों को स्वतंत्रता प्राप्ति के बाद समाप्त किया गया। तो श्रीराम जन्मभूमि पर भव्य मंदिर निर्माण के लिए ऐसी सोच क्यों नहीं अपनायी जा रही। उन्हांेने कहा जिस ईष्वरीय कार्य को लेकर विष्व हिन्दू परिशद चला है उसको पूर्णता अवष्य प्राप्त होगी।
इस दौरान आन्ध्र प्रदेष से आये स्वामी सच्चिदानन्द तीर्थ ने कहा प्रभू श्रीराम जन-जन के हृदय में विराजमान है। भगवान विश्णु महामानव के रूप में अवतरित होकर अयोध्या जैसी पूण्य भूमि को अपनी लीला एवं कर्मभूमि बनाया उनके मंदिर निर्माण के लिए राजनैतिक दुराग्रह से ऊपर उठकर विचार करना चाहिए। स्वामी षंकरानन्द सरस्वती ने कहा अनुश्ठान एक ऐसा मार्ग है जो परमात्मा को भी दुर्गम कार्यो को पूर्ण करने के लिए विवष करा देता है। मंदिर का निर्माण अवष्य होगा और संकल्प पूर्ति का मार्ग प्रभु ही प्रषस्त करेंगे।
इस अवसर पर अन्तर्राश्ट्रीय संगठन महामंत्री दिनेष चन्द्र, संयुक्त महामंत्री चम्पत राय, केन्द्रीय मंत्री पुरूशोत्तम सिंह, राजेन्द्र सिंह पंकज, कारसेवकपुरम् प्रभारी प्रकाष अवस्थी, त्रिलोकीनाथ पांडेय, देवेन्द्र सिंह, प्रो.कृश्णमूर्ति सहित लंगभग सवा सौ साधक उपस्थित रहे।

सुरेन्द्र अग्निहोत्री
मो0 9415508695
upnewslive.com

Comments (0)

पीस पार्टी करेगी सपोर्ट तभी बनेगी उत्तर प्रदेष में सरकार

Posted on 19 October 2011 by admin

पीस पार्टी के राश्ट्रीय उपाध्यक्ष रमाषंकर सिंह के नेतृत्व में भारी संख्या में जिले के कार्यकर्ताओं ने 24 सूत्रीय मांग पत्र का ज्ञापन सिटी मजिस्ट्रेट लालमणि मिश्रा को सौपा। जिसमें किसानों की समस्याओं को प्रमुखता से उठाया गया हैं। गांधी मैदान में धरना प्रदर्षन को संबोधित करते हुए राश्ट्रीय उपाध्यक्ष ने समाज के कल्याण, प्रदेष के विकास व सर्वसमाज के हित को कोई सरकार तभी पूरा कर पाएगी जब उसमें हमारी भागीदारी होगी। क्योंकि यह जनसमुदाय हमारें साथ है और अब यह जनता सत्ता की चाभी पीस पार्टी को सौपकर निष्चित हो जाएगी। हरदोई जिलें में तो हमारी पार्टी जिलें में तो सभी सीटें प्राप्त करेगी। यह जनसमुदाय इस बात की एक नजीर है। जिला पंचायत सदस्य पार्टी के कद्दावर नेता सुभाश पाल विलग्राम मल्लावां से जो प्रत्याषी हैं उनके समर्थक काफी संख्या मंे आए थे सवायजपुर प्रत्याषी अरूण कुमार मौर्य षैलेंद्र द्विवेदी सुनीता मित्रा सहित सभी प्रत्याषियों ने भ्ीा आपेन विचार प्रकट किए। जिला कोआर्डिनेटर अजीम खाॅ आदि पदाधिकारी मौजूद रहे। प्रदर्षन की आड़ मंे जिला पीस पार्टी ने नेतृत्व में अपनी हनक और प्रदर्षन हेतु तोरणद्वार, नुमाइष चैराहे से लेकर गांधी मैदान तक झण्डें बैनर सड़कों पर लगाकर दिखानें में काफी हद तक प्रदर्षन को कामयाब बनाया। जो चर्चा का विशय रहा। प्रषासन ने भी काफी चैकस व्यवस्था रखीं।

सुरेन्द्र अग्निहोत्री
मो0 9415508695
upnewslive.com

Comments (0)

जन समस्याओं को सुने जाने हेतु दिवस अधिकारियों की तैनाती

Posted on 19 October 2011 by admin

दस व्यक्तियों से अधिक समूह का कोई कार्यक्रम कलेक्ट्रेट परिसर में नही

ज्ञापन देने हेतु तहसील सदर, उद्यान कार्यालय, उप श्रमायुक्त कार्यालय निर्धारित

जिलाधिकारी अजय चैहान ने जिला कलेक्ट्रेट मुख्यालय पर प्रतिदिन प्रातः 10 से 12 बजे तक जन समस्याओं को सुने जाने हेतु दिवस अधिकारियों की तैनाती की है। दिवस अधिकारी कार्यालय समय में विभिन्न राजनैतिक दलों एवं संस्थाओं द्वारा आयोजित कार्यक्रम के उपरान्त ज्ञापन लेने हेतु भी उत्तर दायी होंगे।
जिलाधिकारी ने आदेश में कहा है कि यदि कोई राजनैतिक दल, समूह, संस्था अपनी मांगों के सम्बन्ध में दस व्यक्तियों अथवा इससे ऊपर की संख्या के समूह के रूप में ज्ञापन देना चाहते हैं, तो उसके लिए यह अवधारित किया गया है कि ज्ञापनदाता अपर जिला मजिस्ट्रेट (नगर) आगरा के कार्यालय में ज्ञापन देने की सूचना दो दिन पूर्व लिखित रूप में निर्धारित किये गये तीन स्थानों में से एक स्थान इंगित कर, उसमें ज्ञापन देने का दिनांक/समय अंकित करते हुए प्रस्तुत करेंगे। ज्ञापन हेतु इन निर्धारित स्थानों में-तहसील सदर आगरा, उद्यान कार्यालय पालीवाल पार्क के पास तथा उप श्रमायुक्त कार्यालय गार्डन रोड आगरा छावनी सम्मिलित है ।
आदेश में कहा गया है कि दस व्यक्तियों से अधिक समूह का कोई भी कार्यक्रम कलेक्ट्रेट परिसर में नही होगा। दिवस अधिकारियों के अपरिहार्य परिस्थियों में अनुपस्थित होने पर, कार्य विभाजन के अनुसार नामित किए गये उनके लिंक अधिकारी ही दिवस अधिकारी के रूप में कार्य करेंगे।
जिलाधिकारी के निर्देश दिये है कि दिवस अधिकारी प्रतिदिन कलेक्ट्रेट कार्यालय की उपस्थित पंजिका को प्रातः 10ः10 बजे मगंवाकर उपस्थिति का अवलोकन करेगें और अनुपस्थित पाये गये कर्मचारियों के सम्बन्ध में प्रतिदिन जिलाधिकारी को आख्या प्रस्तुत करेंगे। उन्होंने निर्देश दिये है कि मुख्य विकास अधिकारी भी इसी प्रकार अनुपस्थित कर्मचारियों के सम्बन्ध में अपनी आख्या उपलब्ध करायेगें।
जिलाधिकारी की प्रशासनिक कार्यो में व्यस्तता की स्थिति में दिवस अधिकारी प्रातः 10 से 12 बजे के मध्य जिलाधिकारी कार्यालय कक्ष में जन शिकायतों को सुनेगें और समस्याओं के समाधान हेतु प्रभावी कार्यवाही सुनिश्चित करायेंगे। प्रत्येक अधिकारी कलेक्ट्रेट कार्यालय में भ्रमण कर कार्य प्रणाली एवं अन्य बिन्दुओं जिन पर तत्काल संज्ञान लिया जाना आवश्यक हो, के सम्बन्ध में भी अपनी संक्षिप्त टिप्पणी जिलाधिकारी को उपलब्ध करायेंगें।
उन्होंने बताया है कि सोमवार को दिवस अधिकारी अपर जिलाधिकारी (वि.रा.) एवं सम्बद्व अधिकारी नगर मजिस्ट्रेट रहेगें। मंगलवार को अपर जिलाधिकारी (भू0 अ0) एवं अपर नगर मजिस्ट्रेट द्वितीय बुधवार को दिवस अधिकारी अपर जिलाधिकारी (प्रशासन) एवं सम्बद्व अधिकारी अपर नगर मजिस्ट्रेट (तृतीय) गुरूवार को अपर जिलाधिकारी (नगर) एवं अपर नगर मजिस्ट्रेट (पंचम), शुक्रवार को अपर जिलाधिकारी (ना0आ0) एवं अपर उप जिलाधिकारी (सदर) तैनात रहेगें। शनिवार को दिवस अधिकारी अपर जिलाधिकारी (प्रोटोकाल) एवं सम्बद्व अधिकारी वी.के. शर्मा डिप्टी कलेक्ट्रेट को तैनात किया गया है।

सुरेन्द्र अग्निहोत्री
मो0 9415508695
upnewslive.com

Comments (0)

जन शिकायतों का प्रभावी एवं गुणवत्तायुक्त निस्तारण करें-जिलाधिकारी

Posted on 19 October 2011 by admin

आवेदन पत्रों पर शिकायतकत्र्ता का मोबाइल नम्वर अंकित कराये ताकि निस्तास्तारण का सत्यापन करा सके ।

जन समस्याओं के त्वरित निदान हेतु जनपद के सभी तहसील मुख्यालयों पर तहसील दिवस का आयोजन किया गया। जिलाधिकारी अजय चैहान ने तहसील सदर आगरा में जन समस्याओं की सुनवाई की और अधिकारियों को तत्परता से शिकायतों के समाधान हेतु निर्देश दिये। उन्होंने आवेदन पत्रों पर शिकायत कर्ताओं के मोबाइल नम्बर अवश्य अंकित कराने के निर्देश दिये ताकि निस्तारण के उपरान्त पुष्टि भी की जा सके। उन्होंने कहा कि प्रत्येक प्रकरण पर प्रभावी निस्तारण करें और शिकायत कर्ता को सन्तुष्ट करने के दायित्व के भाव से सेवा प्रदान की जाये।
जिलाधिकारी ने निर्देश दिये कि तहसील दिवस में प्राप्त ऐसी शिकायतें जिनका निस्तारण स्थलीय जांच कर ही सम्भव हो, ऐसे प्रकरणों में जिला स्तरीय अधिकारी अपने अधीनस्थों के माध्यम से कार्यक्रम बनाकर शिकायतों का स्थलीय निरीक्षण के आधार पर निस्तारण करायें।
उन्होंने निर्देश दिये कि समस्या/ शिकायत का प्रभावी निस्तारण कर शिकायत कर्ता को भी अवगत कराये तहसील दिवस के प्रकरणों के निस्तारण के कार्यवाही बेवसाइट पर भी समय से अप डेट कराना भी सुनिश्चित करें ताकि आवेदन कर्ता को अपने आवेदन पत्र की स्थिति की जानकारी आन लाइन भी उपलब्ध हो सके।
मुख्य विकास अधिकारी आर0 के0 श्रीवास्तव ने गत तहसील दिवसों के लम्बित संदर्भो की विभाग वार समीक्षा की। आज तहसील दिवस में 59 शिकायतें प्राप्त हुई। इस अवसर पर डी.आई.जी. असीम अरूण, डीएफओ एम.के.जानू, एसडीएम सदर अनिल कुमार, मुख्य चिकित्सा अधिकारी डा. रामरतन एवं विभिन्न विभागों के जिला स्तरीय अधिकारी उपस्थित थे।

सुरेन्द्र अग्निहोत्री
मो0 9415508695
upnewslive.com

Comments (0)

Advertise Here

Advertise Here

 

October 2011
M T W T F S S
« Sep   Nov »
 12
3456789
10111213141516
17181920212223
24252627282930
31  
-->









 Type in