Archive | October 24th, 2011

जनता बसपा सरकार के अराजकता से ग्रसित है

Posted on 24 October 2011 by admin

100_0957भारतीय जनता पार्टी के प्रदेश अध्यक्ष सूर्य प्रताप शाहीे ने कहा कि जनता बसपा सरकार के अराजकता से ग्रसित है। मायावती सरकार का एक तिहाई मंत्रिमडल के सदस्यों को दुराचार, भ्रष्टाचार, हत्या में घिरे रहने के कारण मंत्रीमंडल से हटने पर मजबूर होना पड़ा। उन्होंने उ0प्र0 की शान में धब्बा लगाया है। किसान, छात्र बेरोजगार, नौजवान इस सरकार की नीतियों से हताश और निराश हैं और इस सरकार से छुटकारा पाना चाहता है। बसपा सरकार के कार्यकाल में सभी वर्ग त्रस्त हैं। मायावती सरकार के पथरीले हाथियों ने जनता को दल-दल में फंसा दिया है। विकास कार्य अवरूद्ध है। घोर अराजकता है।
श्री शाही आज आजमगढ़ जनपद के निजामाबाद विधानसभा क्षेत्र के विजय संकल्प सम्मेलन में उपस्थित कार्यकर्ताओं के भारी जनसैलाब को संबोधित कर रहे थे। महर्षि दुर्वासा एवं दत्तात्रेय की तपोभूमि पर उपस्थित कार्यकर्ताओं को संबोधित करते हुए उन्होंने कहा कि विजय वाहिनी भाजपा की ताकत है। पार्टी कार्य कर्ता बसपा के शासन में व्याप्त भ्रष्टाचार, अराजकता आदि की पोल जनता के बीच में खोलेगें।  उन्होंने कहा कि सपा, बसपा और कांगे्रस देश में वोट बैंक की राजनीति कर रहे हैं। यह जनसमूह साबित करता है कि भाजपा के प्रति जनता का विश्वास बढ़ा है। उ0प्र0 के चारों ओर सभी प्रदेशों में भाजपा की सरकारें हैं जिनके द्वारा विकास और जनकल्याण कार्यक्रमों की गंगा बह रही है।
100_0952प्रदेश अध्यक्ष ने कहा कि राष्ट्रीय विकास परिषद की बैठक में उ0प्र0 का नेतृत्व करने के लिए मायावती सरकार की ओर से मुख्यमंत्री की जगह संसदीय कार्यमंत्री लालजी वर्मा को भेजा जाना साबित करता हैै कि मुख्यमंत्री प्रदेश की खुशहाल और विकास के लिए गम्भीर नहीं हैं ? उनके अहंकार और दम्भ के कारण ऐसी बैठकों में न जाने से प्रदेश को स्थाई रूप से नुकसान हो रहा है। भाजपा के शासन में किसी भी मंत्री एवं विधायक पर भ्रष्टाचार एवं किसी प्रकार के आरोप नहीं लगे। उन्होंने कहा कि सपा के कुशासन, अराजकता और हल्ला बोल अभी भी जनता के रोंगटे खड़ा कर देती है। वोट बैंक की राजनीति के लिए कांगे्रस और सपा दोनों में गला फाड़ प्रतिस्पर्धा है। मंहगाई भ्रष्टाचार पर इन तीनों दलों की तिकड़ी एकट्ठी होकर एक दूसरे की मद्द करते हैं। प्रदेश में एकमात्र विकल्प भाजपा है। भाजपा अपने बलबूते पर 2012 में सरकार बनाएगी।
श्री शाही ने मुख्यमंत्री द्वारा मंत्री दद्दू प्रसाद को क्लीन चिट दिए जाने की निन्दा करते हुए कहा कि मुख्यमंत्री ने खुद ही जांच एजेन्सी की भूमिका निभाई। जबकि पीड़ित महिला ने दद्दू प्रसाद एवं उनके सहयोगी पर छः माह से दुराचार करने का आरोप लगाया।  उन्होंने कहा कि इसकी उच्चस्तरीय जांच होनी चाहिए।
प्रदेश अध्यक्ष ने कहा कि यदि भाजपा की सरकार 2012 में आती है तो सरकार किसानों को एक फीसदी ब्याज पर ऋण देगी। 50 लाख लोगों को रोजगार देगी। उनमें से 10 लाख सरकारी नौकरियों दी जाएंगी। बसपा के शासन में प्रशासन ने भी पक्षपात रवैया अपनाया हुआ है। कार्यक्रम में मुख्यतः  क्षेत्रीय सांसद रमाकान्त यादव, प्रदेश महामंत्री नरेन्द्र सिंह, क्षेत्रीय मंत्री देवेन्द्र  सिंह, नगर अध्यक्ष दीनू जायसवाल, विधानसभा प्रभारी शेरबहादुर सिंह, नीलम सोनकर आदि  मौजूद रहे।

सुरेन्द्र अग्निहोत्री
मो0 9415508695
upnewslive.com

Comments (0)

30 हजार से ऊपर साइकिल सवार नौजवानों के नारों से आकाश गुंजा

Posted on 24 October 2011 by admin

23-10-eसमाजवादी पार्टी के प्रदेश अध्यक्ष श्री अखिलेश यादव  आज जब मथुरा से सिकन्दरा पहुॅचे तो वहां 30 हजार से ऊपर साइकिल सवार नौजवानों ने उनके स्वागत में नारों से आकाश गुंजा दिया। युवा नेता के स्वागत में भारी भीड़ सिकन्दरा से छलेसर कस्बा तक उमड़ी हुई थी। यहां उनकी जनसभा में तिलभर रखने को जगह नहीं थी, लोग आसपास घरों की छतों और पेड़ों पर बैठकर उन्हें सुन रहे थे।
श्री यादव ने यात्रा के पांचवें चरण में तीसरी बार साइकिल यात्रा नोएडा से आगरा तक पूरी की। हजारों साइकिल सवारों का रेला उनके नेतृत्व में जोशीले नारों के साथ जिधर से निकला समाज के हर वर्ग उनके स्वागत में उमड़ आया था। साइकिल यात्रा 21 अक्टूबर से प्रारम्भ हुई थी जिसका आज समापन हुआ है।
समाजवादी पार्टी के प्रदेश अध्यक्ष ने छलेसर। कुबेरपुर में आयोजित विशाल जनसभा को सम्बोधित करते हुए नौजवान समाजवादी साइकिल यात्रियों को धन्यवाद दिया कि उन्होने इतनी लम्बी यात्रा शांति और अनुशासन के साथ पूरी की और प्रदेश की मुख्यमंत्री को संदेश दिया कि अब परिवर्तन की नई आंधी आ रही है। उन्होने घोषणा की कि क्रान्तिरथ के पहिए तब तक नहीं रूकेगें जब तक प्रदेश की सत्ता से मायावती सरकार विदा नहीं हो जाती। सरकार को उखाड़कर ही समाजवादी चैन लेगें।
उन्होने कहा कि मायावती सरकार ने समाज के हर वर्ग को पीड़ित किया है।, वकील, व्यापारी, नौजवान, किसान सभी उसके उत्पीड़न के शिकार है। बदले की भावना से समाजवादी नेताओं-कार्यकर्ताओं पर झूठे केस लादे गए है। बिना कमीशन कोई निर्माण कार्य नहीं हो रहा है। प्रदेश में ऐसी मुख्यमंत्री है जिसने अपनी मूर्तियां लगवाने में भी कमीशन लेना नहीं छोड़ा है।
श्री यादव ने इलाहाबाद हाईकोर्ट द्वारा नोएडा के किसानों की कृषि भूमि के जबरन भ्ूामि अधिग्रहण को रद्द करने का स्वागत किया और कहा कि प्रदेश सरकार तो बड़े बिल्डरों को फायदा पहुॅचाने में लगी थी। उन्होने कहा कि वे प्रदेश में समाजवादी पार्टी की सरकार बनने पर श्री मुलायम सिंह यादव से आग्रह करेगें कि वे कन्या विद्याधन और नौकरी न पाने वाले नौजवानों को बेरोजगारी भत्ता की धनराशि दूनी करके दें।
उन्होने मुस्लिम भाइयों को आश्वस्त किया कि उनकी समस्याओं का त्वरित समाधान किया जाएगा। उर्दू भाषा को राज काज में प्रतिष्ठा मिलेगी तथा मुस्लिम भाइयों को रोजी रोटी और सम्मान मिलेगा। इस अवसर पर पूर्व साॅसद श्री रामजी लाल सुमन, पूर्व मंत्री श्री अरिदमन सिंह, श्री रामसकल गुर्जर, सभी क्षेत्रीय प्रत्याशी तथा युवा नेता श्री संजय लाठर, श्री नावेद सिद्दीकी, श्री आनन्द भदौरिया,        श्री सुनील यादव, श्री नफीस अहमद श्री नईमुल हसन, श्री राम सागर यादव, रामवृक्ष यादव भी उपस्थित थे।
समाजवादी पाटी प्रदेश अध्यक्ष श्री राजेन्द्र चैधरी ने बताया है कि समाजवादी पार्टी के प्रदेश अध्यक्ष आज जब मथुरा से चले तो रास्ते में ब्राजील और आस्टेªलिया के विदेशी पर्यटकों ने हाथ हिलाकर उनका स्वागत किया। उन्होने तुरन्त साइकिल का एक स्केच बनाकर श्री यादव को भेंट किया। विदेशी पर्यटकों ने श्री अखिलेश यादव यात्रा की सफलता की कामना की। विदेशी पर्यटक युवा समाजवादियों के अनुशासन एवं उन्हें भारी संख्या में साइकिल चलाते देखकर बहुत प्रभावित हुए।

सुरेन्द्र अग्निहोत्री
मो0 9415508695
upnewslive.com

Comments (0)

जिलों से आये पदाधिकारियों एवं निगरानी समिति के सदस्यों की एक कार्यशाला सम्पन्न हुई

Posted on 24 October 2011 by admin

प्रदेश कंाग्रेस मुख्यालय में आज केन्द्र सरकार की अतिमहत्वाकांक्षी येाजना समेकित बाल विकास योजना की प्रदेश कंाग्रेस की निगरानी समिति की चेयरमैन श्रीमती सबिता सिंह की अध्यक्षता में निगरानी समिति के पूरे प्रदेश के जिलों-जिलों से आये पदाधिकारियों एवं निगरानी समिति के सदस्यों की एक कार्यशाला सम्पन्न हुई। कार्यशाला को मुख्य अतिथि के रूप में प्रदेश कंाग्रेस अध्यक्ष डाॅ0 रीता बहुगुणा जोशी ने सम्बोधित किया।
प्रदेश कंाग्रेस के प्रवक्ता वीरेन्द्र मदान ने बताया कि मुख्य अतिथि के रूप में उपस्थित प्रदेश कंाग्रेस अध्यक्ष डाॅ0 रीता बहुगुणा जोशी ने इस मौके पर आयोजित कार्यशाला को सम्बोधित करते हुए कहा कि केन्द्र सरकार द्वारा चलायी जा रही योजनाओं में से यह एक महत्वपूर्ण योजना है। उन्होने कहा कि कुपोषण एवं बाल पुष्टाहार के मामले में पूरे देश में उ0प्र0 का स्थान बहुत नीचे है। बाल मृत्यु दर उ0प्र0 में सर्वाधिक है। पिछले 22 वर्षों में परिस्थितियां बहुत बदली हैं और कुपोषण में स्थिति खराब हुई है। बावजूद इसके कि केन्द्र सरकार ने इन योजनाओं के लिए धन की उपलब्धता बढ़ाई है। बाल पुष्टाहार, टीकाकरण एवं आंगनबाड़ी केन्द्रों में जो भी धन उपलब्ध कराया जा रहा है उसमें बड़े पैमाने पर भ्रष्टाचार हो रहा है जो वर्तमान बसपा सरकार का ट्रेड मार्क बन गया है।
इस अवसर पर कार्यशाला में आडियो विजुअल के द्वारा केन्द्र सरकार द्वारा चलायी जा रही योजना के सम्बन्ध में समेकित बाल विकास योजना निगरानी समिति की चेयरमैन श्रीमती सविता सिंह ने प्रस्तुतीकरण किया।
कार्यशाला में मौजूद प्रदेश कंाग्रेस के मुख्य प्रवक्ता श्री सुबोध श्रीवास्तव ने हर कार्यक्रम के व्यापक तरीके से प्रचार एवं प्रसार के लिए उचित मीडिया प्रबन्धन पर विचार रखा।
उ0प्र0 कंाग्रेस सूचना का अधिकार टास्क फोर्स के चेयरमैन श्री एस.जे.एस. मक्कड़ ने इन योजनाओं में हो रहे घोटालों के बारे में आरटीआई को एक महत्वपूर्ण हथियार के रूप में इस्तेमाल करने की विधा पर चर्चा की।
इस अवसर पर समेकित बाल विकास योजना निगरानी समिति के पदाधिकारी श्री कुलश्रेष्ठ ने नेतृत्व क्षमता के विषय पर अपना व्याख्यान दिया। निगरानी समिति के पदाधिकारी श्री आशीष अस्थाना ने भाषण देने की कला पर अपने विचार रखे।
प्रवक्ता श्री मदान ने बताया कि इस अवसर पर श्रीमती ऊषा सिंह के नेतृत्व में जनपद फर्रूखाबाद के इंडियन जस्टिस पार्टी के 50कार्यकर्ताओं ने कांग्रेस पार्टी की सदस्यता ग्रहण की। कार्यक्रम का संचालन श्री अमन कृष्णा ने किया। कार्यक्रम के अंत में आये हुए अतिथियों को समिति के प्रदेश उपाध्यक्ष श्री तुलाराम शर्मा ने धन्यवाद दिया।
श्री मदान ने बताया कि इस मौके पर प्रदेश कंाग्रेस कार्यकारिणी सदस्य श्री श्यामलाल पुजारी, प्रदेश कंाग्रेस के ज्वाइनिंग सह प्रभारी श्री जगदीश अवस्थी, श्री राजेन्द्र बहादुर सिंह, उ0प्र0 कंाग्रेस सर्वशिक्षा अभियान योजना के चेयरमैन श्री नरेन्द्र वर्मा, पीएमजीएसवाई योजना निगरानी समिति के चेयरमैन श्री ओंकार सिंह, श्री संजीव सिन्हा, श्री एम.ए. खान, श्री अरूण कुमार आदि प्रदेश भर से आये प्रतिनिधि मौजूद  रहे।

सुरेन्द्र अग्निहोत्री
मो0 9415508695
upnewslive.com

Comments (0)

किसानों की समस्याओं को प्राथमिकता पूर्वक अधिकारी निपटाएं

Posted on 24 October 2011 by admin

जिलाधिकारी एके सिंह राठौर ने जिले के किसानों को आश्वस्त किया कि आपकी समस्याआंे का निस्तारण प्रशासन अवश्य करेगा। किसान क्रेडिट कार्ड जारी कर दिए गए है। जिनकों नहीं मिला वह प्राप्त कर लेवे। रबी की बुवाई के लिए पर्याप्त खाद मौजूद है जहां नहीं मौजूद है वहां पहुंचाई जा रही है। जिलाविकास अधिकारी आनंद कुमार द्विवेदी ने कहा किसानों को एनपीके की खाद का प्रयोग करना चाहिए। दोनों अधिकारी विकास भवन के स्वर्णजयंती सभागार में आयोजित कृषक गोष्ठी में रूबरू हो रहे थे। उन्होंने कहा कि किसानों को बैंक द्वारा केसीसी पर हो रही देरी पर इन्हें शिविर लगाकर बंटवाने की व्यवस्था कर दी गई हैै। किसानों के लिए पर्याप्त मात्रा में खाद मुहैया रहेगी। अहिरोरी मेें खाद सेंटर न होने पर स्थापित करने का निर्देश दिया। डीएपी खाद चिंहित की गई नई दुकानों पर भी मिलनें का भरोसा दिलाया। सीवीओ को पशुपालन, टीकाकरण, 18 वर्ष पूरी कर चुके लोगों को वोटर फार्म भरवाकर बनाने का भी निर्देश दिया। अभिंयता नहर विभाग, के पीपी पाण्डेय में मनरेगा में मरम्मत कार्य करवाने के लिए कहा किसानों का पलेवा सिचाईं हेतु नहरों से पानी दिया जाए। सीडीओ द्वारा एनपीके खाद का प्रयोग की सलाह भी दी गई। तथा सीडीओे ने कहा कि स्वच्छता अभियान के तहत 24 अक्तूबर को दोपहर 11 बजे गांधी भवन मंे एक गोष्ठी आयोजन किया गया है आप सभी उसमं आमंत्रित होकर जानकारी प्राप्त करें।

सुरेन्द्र अग्निहोत्री
मो0 9415508695
upnewslive.com

Comments (0)

खाद विभाग की टीम द्वारा 20 कुंटल खोया बरामद

Posted on 24 October 2011 by admin

जनपद की संडीला पूर तरह से नकली दूध खोया की सबसे बड़ी मंडी बनती जा रही हैं जहंा से सैकड़ो लीटर दूध कुंटलों खोया दूसरे जनपद कारे सप्लाई किया जाता है। ऐसी खबरे पहलें भी प्रकाश मंे आई। जो शासन और प्रशासन दोनों की जानकारी में रही। ऐसा ही एक वाकया बीते दिन खाद सुरक्षा टीम ने बस स्टैण्ड के निकट एक पिकअप डाला की सूचना पर कार्यवाही करके पकड़ा। तो दर्जन डलियों, बोरियों, और थैलों के अंदर करीब 20 कंुटल खोया बरामद किया। नमूना लेने के बाद तीन लोग मौजूद मिले उन्हें छोड़ दिया गया। अधिकारियों ने पूरे खोये को गौसगंज रोड़ पर एक नालें में फिकवा दिया। जिलाधिकारी के निर्देश पर खाद सुरक्षा अधिकारी विरेंद्र कुमार, अरविंद कुमार गौर, शिवराम और संडीला पुलिस की टीम ने औद्योगिक क्षेत्र की दूध डेरियों पर जांच की लेकिन उन्हें वहां कुछ नहीं मिला। गुप्त रूप से सूचना पर बस अड्डे के निकट पिकअप डाले को घेर लेने पर उसके चालक ने बताया कि यह खोया वह लखनऊ से लाया है। और साथ में अशोक कुमार मेंहदीहसन और अजीज को अधिकारियों ने सैम्पल लेकर छोड़ दियां बाकी लोग भय के मारे फरार हो गए। पकड़े गए खोये की कीमत करीब 3 लाख रूपए बतायी जाती है भागने वालों के नाम परसादी, चैनू, मूंशी, मंगू, अवधेश, दीपू, साबिर आदि बताए गए। इन लोगों को घेरने की भी कोशिश की गई पर अधिकारियों के दबाव के आगे किसी की नहीं चली। खाद विभाग की टीम के वापस जाने पर इन लोगों ने फेके गए खोये को नहर से निकाल कर उसे खुरच खुरच कर साफ किया और सुखाकरके गंतव्य स्थान की ओर लेकर चल दिए।

सुरेन्द्र अग्निहोत्री
मो0 9415508695
upnewslive.com

Comments (0)

प्रतिबंधित मांस तस्करों के हौसले हुए बुलंद, नतीजा एसओ को कार से कुलचने का प्रयास

Posted on 24 October 2011 by admin

जनपद में बीतें समय में प्रतिबंधित जानवरों या गोंवश की तस्करी में अचानक वृद्धि इस कदर बढ़ चुकी है जो कभी भी जनपद का माहौल बिगड़ने की स्थिति पैदा हो सकती है। बीते वर्षो में कई जगह पर ऐसी घटनाएं हुई। अभी कुछ समय पहले बाकायदा एक पार्टी का झण्डा लगाए शहर के जीआईसी चैराहे पर एक वाहन से एक गाड़ी टकराई। दुर्घटनाग्रस्त स्थिति में गाड़ी खड़ी होने पर उसमें बेहोश किए गए जानवर पाए गए कोई भी इंसान जबावदेही हेतु उसके पास मौजूद नहीं था। कुछ घंटों के बाद वह गाड़ी किसकी थी कहां गई। कोई कार्यवाही हुई या नहीं कोई जवाब देने वाला नहीं मिला। ऐसा ही करीब टड़ियावां के एसओ रघुवीर को कुचलकर मारने का शर्मनाक प्रयास हुआ। जिसमें उनको गुप्त रूप् से मिली जानकारी पर इटौली तिराहें के आस पास गश्त कर रहे थे मांस तस्करों के इंतजार में वह अपनी फोर्स के साथ खड़े रहे। उसमें एसआई आरएन सिंह, एसआई एसएन सिंह, हमराही कल्लू, संतोश सिंह, सूर्यभान, सुरेश मिश्र के साथ रहे। उसी बीच मारूति नंबर यूपी78 53666 उन्हें आती हुई दिखाई दी। जिसे उन्होंने रोकने का प्रयास किया जिसमें चालक ने गाड़ी उनके ऊपर चढ़ा दी। वह तत्परता से सामने से हटें। यह दृष्य देखकर सभी भौचक रह गए। घेरकर तीन तस्कर पकड़े गए। जिनमें वसीउल्ला पुत्र मुन्ने, रईस पुत्र नबी, शामिल रहे। यह तीनों गोपामऊ कस्बे के लालपीर निवासी है। तीनों के खिलाफ 307/7, सीएल4/25/3/27/207 एमसीएच के तहत कार्यवाही की गई। एसओ पर जानलेवा हमले से विभाग सकते में है। और सबका ध्यान पुरानी घटनाओं की तरफ अनायास मुड़ गया है। जिसमें किसी तरह के हौसले की एक और कोशिश बताई जा रही हैं।

सुरेन्द्र अग्निहोत्री
मो0 9415508695
upnewslive.com

Comments (0)

Advertise Here

Advertise Here

 

October 2011
M T W T F S S
« Sep   Nov »
 12
3456789
10111213141516
17181920212223
24252627282930
31  
-->









 Type in