Archive | October 16th, 2011

राज्य के एक दर्जन से अधिक मंत्री अपने किये गये घपले, घोटालों व भ्रष्टाचार के कारण लोकायुक्त की जांच की घेरे में हैं

Posted on 16 October 2011 by admin

dsc_0225भारतीय जनता पार्टी के राष्ट्रीय उपाध्यक्ष एवं चुनाव अभियान समिति के अध्यक्ष कलराज मिश्र ने कहा कि भारतीय जनता पार्टी के सत्ता में आने पर मुख्यमंत्री को लोकायुक्त की परिधि में लाया जाएगा। उन्होंने कहा कि राज्य के एक दर्जन से अधिक मंत्री अपने किये गये घपले, घोटालों व भ्रष्टाचार के कारण लोकायुक्त की जांच की घेरे में हैं। यदि मुख्यमंत्री की जांच का प्राविधान होता तो प्रदेश की मुख्यमंत्री भी भ्रष्टाचार के मामलों में लोकायुक्त जांच के जद में होती। श्री मिश्र आज संतरविदास नगर (भदोही) के श्यामा प्रसाद मुखर्जी उद्यान में आयोजित जनसभा को सम्बोधित कर रहे थे। इसके पूर्व श्री मिश्र ने आज मां विन्ध्यवासिनी के दर्शन के बाद अपने चैथे दिन की जनस्वाभिमान यात्रा की शुरूआत की। यात्रा का बर-टर, विन्ध्याचल, टिल्ठी, जगरनाथपुर भदोही व गोपीगंज में भव्य स्वागत किया गया।
जन स्वाभिमान यात्रा को जगह-जगह पर मिल रहे जन समर्थन एवं सभाओं में उमड़ते जन सैलाब से उत्साहित श्री मिश्र मजहबी आरक्षण पर केन्द्र व प्रदेश सरकार को घेरते हुए कहा कि अपनी तुच्छ वोट बैंक की राजनीति के चलते कांग्रेस, बसपा व सपा मजहबी आरक्षण की बात कर देश व प्रदेश का माहौल बिगाड़ना चाहते हंै। उन्होंने कहा कि गरीबों को लाभ मिलना चाहिए लेकिन मजहब के आधार पर नहीं। बाबा साहब डा0 भीम राव अम्बेडकर भी मजहब के आधार पर दिये जाने वाले आरक्षण के विरोधी थे। उन्होंने केन्द्र व प्रदेश सरकार से प्रश्न किया कि व स्पष्ट करे कि आखिर किसके कोटे के लाभ को कम करके मजहबी आधार पर आरक्षण दिये जाने का प्रावधान किया जायेगा।
श्री मिश्र ने कहा कि आमजन के बीच केन्द्र व प्रदेश सरकार की विश्वसनीयता कम हो गयी है। भ्रष्टाचार का आलम यह है कि सरकारी योजनाएं सिर्फ कागजों पर चल रही है और जनहित के लिए आवंटित धन सत्ता रूढ़दल के नेताओं और मंत्रियों की जेब में जा रहा है। उन्होंने प्रदेश की बसपा सरकार को विकास विरोधी सरकार बताते हुए कहा कि पूरे प्रदेश में एक भी विद्युत परियोजना चालू नहीं हो सकी। प्रदेश के विकास के नाम पर कांगे्रस व बसपा कोरी बयानबाजी कर जनता को धोखा देने का काम कर रही हंै। उन्होंने स्थानीय मुद्दों को उठाते हुए कहा कि गंगा नदी पर बनने वाले पुल पर सपा, बसपा द्वारा की जा रही राजनीति निन्दनीय है। आमजन के हितों और विकास के मुद्दों पर राजनीति नहीं करनी चाहिए।
श्री मिश्र ने प्रदेश की बसपा सरकार को 2 लाख 54 हजार करोड़ के घोटालों की सरकार बताते हुए कहा अपने पूरे कार्यकाल में बसपा सरकार ने मूर्तिओं, स्मारकों, पार्को के निर्माण के नाम पर लाखों करोड़ों रूपये की हेरा-फेरी की। उन्होंने कहा कि मनरेगा के लाभार्थी अपने को ठगा महसूस कर रहें क्योंकि मनरेगा के नाम पर पूरे प्रदेश मंे बड़े पैमाने पर मनरेगा की योजनाओं में हेरा-फेरी हो रहीे और फर्जी खाते खोलकर रूपये निकाले जा रहे हैं। श्री मिश्र ने सभा में उपस्थित जन समुदाय से हाथ उठाकर जनता को यह संकल्प दिलवाया कि वह प्रदेश को भ्रष्टाचार मुक्त, विकास युक्त प्रदेश बनाने के लिए भाजपा को समर्थन दें।
जन स्वाभिमान यात्रा के साथ पहंुुचे राष्ट्रीय मंत्री किरीट सोमैया ने प्रदेश की बसपा सरकार को हजारों करोड़ रूपये के बिजली घोटालों का आरोपी बताते हुए कहा कि राज्य में जनता के धन को लूटने की होड़ मची है। राज्य के एक कद्दावर मंत्री ने अपने विभाग के अधीन सड़क निर्माण के ठेक अपनी नजदीकी रिश्तेदारों को दिला दिया। उन्होंने जनता का आवाह्न करते हुए कहा कि उ0प्र0 के विकास और प्रदेश में सुशासन लाने के लिए भारतीय जनता पार्टी की सरकार बनायें।
जन स्वाभिमान यात्रा के प्रभारी एवं प्रदेश उपाध्यक्ष शिवप्रताप शुक्ला ने कहा कि जहां आज लोग अपने निहित स्वार्थों के चलते नीतियों एवं सिद्धान्तों को दर-किनार करते हुए दल बदल रहे हैै। वहीं भाजपा कार्यकर्ता पूरे मनोबल और राष्ट्र प्रेम की भावना से ओत-प्रोत होकर पार्टी की नीतियों और सिद्धान्तों पर चलकर आमजन की सेवा में तत्पर हैं। जनस्वाभिमान यात्रा की सफलता एवं जगह-जगह पर हो रहे स्वागत सभा में उमड़ी भीड़ एवं कार्यकर्ताओं का उत्साह यह सिद्ध करता है कि बसपा सरकार के दिन गिने-चुने बचे हैं और आगामी विधान सभा चुनाव में भाजपा सत्ता में आयेगी ।
जनस्वाभिमान यात्रा में आज प्रदेश उपाध्यक्ष स्वतंत्रदेव सिंह, क्षेत्रीय अध्यक्ष डा0 महेन्द्रनाथ पाण्डेय, प्रदेश प्रवक्ता विजय बहादुर पाठक, प्रदेश मंत्री प्रभुनाथ चैहान, किसान मोर्चा के प्रदेश महामंत्री दिनेश दुबे, क्षेत्रीय अध्यक्ष देवेन्द्र सिंह चैहान क्षेत्रीय मीडिया प्रभारी राकेश त्रिवेदी, सहित भारी संख्या में स्थानीय लोग मौजूद थे।

सुरेन्द्र अग्निहोत्री
मो0 9415508695
upnewslive.com

Comments (0)

यू.पी.ए. सरकार का रवैया दोमुहा है

Posted on 16 October 2011 by admin

बसपा सरकार ने भ्रष्टाचार के सारे रिकाॅर्ड तोड़ दिए है। पिछले साढे़ चार सालों के अपने शासनकाल में इस सरकार ने लगभग ढाई लाख करोड़ रूपये का घोटाला किया है। प्रदेश सरकार के 100 से भी अधिक घोटालों की सूची भारतीय जनता पार्टी सार्वजनिक रूप से प्रकाशित कर चुकी है। जन स्वाभिमान यात्रा के चैथे दिन भारतीय जनता पार्टी के पूर्व राष्ट्रीय अध्यक्ष राजनाथ सिंह ने पतला मोदीनगर, गाजियाबाद में विशाल जनसभा को संबोधित करते हुए कहा कि भ्रष्टाचार को लेकर कांग्रेस नेतृत्व वाली यू.पी.ए. सरकार का रवैया दोमुहा है। भ्रष्टाचार को संरक्षण नहीं दिया जाना चाहिए। जहां एक ओर भाजपा ने भ्रष्टाचार का आरोप लगते ही कर्नाटक के मुख्यमंत्री श्री बी.एस. येदुरप्पा को पद से हटने का निर्देश दिया दूसरी ओर 2ळ स्पेक्ट्रम आवंटन मामले में केन्द्र सरकार द्वारा कांग्रेस के मंत्रियों पर आरोप लगने के बावजूद उन्हें बचाने की कोशिश की जा रही है। वित्त मंत्रालय के द्वारा तैयार किए गए एक नोट में जिसमें कि अन्य मंत्रालयों सहित प्रधानमंत्री कार्यालय से भी राय ली गई है उसमें स्पेक्ट्रम आवंटन मामलें मंे तत्कालीन वित्त मंत्री श्री पी. चिदंबरम का नाम आने के बावजूद कोई कार्यवाही नहीं की गई है। जिन मंत्रियों के खिलाफ भ्रष्टाचार के आरोप लग रहे है उन्हें स्वयं प्रधानमंत्री द्वारा बचाने का प्रयास किया जा रहा है। ये बेहद दुर्भाग्यपूर्ण है।
041श्री सिंह ने कहा कि उत्तर प्रदेश के लोकायुक्त के पास मुख्यमंत्री के खिलाफ जांच करने की शक्ति निहित नहीं है इसलिए इस मामलें में मुख्यमंत्री को आरोपित नहीं किया जा सका है। भारतीय जनता पार्टी प्रदेश की सत्ता में आयेगी तो नोएडा भूमि घोटाले की जांच करायेगी और भ्रष्टाचार के खिलाफ अपनी मुहिम को मजबूत करने के लिए मुख्यमंत्री पद को भी लोकायुक्त की जांच के दायरे मंे लायेगी। उत्तर प्रदेश और केन्द्र की सरकार ने आम आदमी के सारे सपनों को तोड़ दिया हंै।
उन्होंने कहा कि जहां एक ओर हाउसिंग सेक्टर को आद्योगिक घरानों की मनमानी के हवाले छोड़ दिया गया है वहीं केन्द्र ने बैंक द्वारा ऋण की ब्याज दरों में पिछले एक वर्षं में एक दर्जन बार वृद्धि करके आम आदमी की कमर तोड़ दी है। श्री सिंह ने सरकार से मांग की की कि आम आदमी के घर का सपना साकार करने के लिए एक सुविचारित नीति बनाए और हाउसिंग सेक्टर को रेगुलेट करे। उन्होंने कहा कि नोएडा में जमीन की बिक्री में करीब आठ हजार करोड़ रूपये का घोटाला वर्ष 2009-10 एवं 2010-11 में मात्र आठ हजार एक सौ इकत्तीस करोड में नोएडा अथारिटी में करीब 38.22 लाख वर्ग मीटर जमीन ़बेची जबकि जिला प्रशासन द्वारा इस जमीन की कीमत सर्किल रेट के अनुसार कम से कम 16 हजार करोड़ आंकी गई है। यानि स्वयं सरकार के अनुमान से ही इस जमीन की बिक्री सरकार द्वारा निर्धारित कीमतों से आधी कीमतों पर की गई है। इस भूमि का वर्तमान बाजार भाव सर्किल रेट से कम से कम 4 से 5 गुना अधिक है। नोएडा का यह भूमि घोटाला प्रदेश की सत्ता में उच्च पदों पर बैठे लोगों की मिलीभगत से हुआ है। भाजपा ने इस पूरे प्रकरण की जानकारी प्रदेश लोकायुक्त को दी है और दोषी अधिकारियों और मंत्रियों के खिलाफ कार्यवाही करने की मांग की है।
उन्होंने कहा कि पिछले कुछ वर्षों में भूमि अधिग्रहण को लेकर कई जगहों पर हिंसक आंदोलन एवं प्रदर्शन हुए है। उत्तर प्रदेश में भी भट्टा परसौल, टप्पल और अन्य कई स्थानों पर जबरिया भूमि अधिग्रहण को लेकर हिंसक प्रदर्शन हुए है जिन्हें प्रदेश सरकार द्वारा बर्बरता से कुचलने का प्रयास किया गया। भूमि अधिग्रहण की समस्या की गंभीरता को देखते हुए भूमि अधिग्रहण संशोधन बिल संसद में जल्द से जल्द पेश किया जाना चाहिए ताकि भूमि अधिग्रहण के विषय पर एक स्पष्ट नीति तय हो सके। इसलिए भाजपा संसद के इसी शीतकालीन सत्र में भूमि अधिग्रहण संशोधन बिल को चर्चा के लिए लाए जाने की मंाग करती है।
भाजपा के राष्ट्रीय उपाध्यक्ष विनय कटियार ने कहा कि देश में हालात ठीक नहीं हैं। सत्ता में बैठे लोग जेल जाए यह दुर्भाग्यपूर्ण है। लोकायुक्त की सिफारिश पर उ0प्र0 में मंत्रियों को हटाया जा रहा है। उन्होंने कहा कि संप्रग के शासन में मंहगाई लगातार बढ़ रही है। 12 महीने में 12 बार पेट्रोल के दाम में बढ़ोत्तरी हुई है। बांग्लादेशी लगातार घुसपैठ कर रहे हैं। भाजपा के सत्ता में आते ही आतंकियों से कांगे्रस के संबंधों की जांच कराई जाएगी। आगामी विधानसभा चुनावों में प्रदेश की जनता सपा, बसपा व कांगे्रस को पूरी तरह से नकार देगी। नोयडा के चैडा मोड 55-56 चैराहा, 57-58 चैराहा, गाजियाबाद के खोड़ा मकनपुर, कंट्री इन, साहिबाबाद गांव, पाश्र्वनाथ, सेलटैक्स अर्थला, मेरठ रोड तिराहा, पटेल नगर आदि जगहों पर जनस्वाभिमान यात्रा का भब्य स्वागत किया गया। श्री सिंह ने मेरठ रोड तिराहा पर पूर्व प्रधानमंत्री चै0 चरण सिंह की प्रतिमा पर माल्यार्पण किया। इसके अलावा  यू0पी0 गेट, मुरादनगर बस अड्डा, मोहननगर बस अड्डा, निवाड़ी, धौलड़ी, रघुनाथपुर, अमीनगर सरांय, दौराला पिचैली आदि जगहों पर जनसभाएं भी हुई।
जनसभा को पूर्व प्रदेश अध्यक्ष डा0 रमापति राम त्रिपाठी, राष्ट्रीय मंत्री संतोष गंगवार, अशोक प्रधान, सांसद राजेन्द्र अग्रवाल, आदि नेताओं ने भी संबोधित किया। यात्रा में क्षेत्रीय अध्यक्ष सत्यप्रकाश अग्रवाल, महापौर दमयन्ती गोयल, क्षेत्रीय मंत्री भूपेन्द्र सिंह, क्षेत्रीय प्रभारी प्रो. रामजी सिंह प्रदेश उपाध्यक्ष श्रीमती लज्जा रानी गर्ग, वीरेन्द्र सिंह सिरोही, नरेन्द्र सिंह सिसोदिया, सुनील शर्मा आदि प्रमुख रूप से उपस्थित थे।

सुरेन्द्र अग्निहोत्री
मो0 9415508695
upnewslive.com

Comments (0)

पुत्र ने पिता को गोली मारी, दो दूसरी तरफ भतीजी का अपहरण चाचा के द्वारा

Posted on 16 October 2011 by admin

घरेलू कलह से परेशान एक युवक ने अपने पिता को ही गोली मार दी। और दूसरी घटना में एक  युवती को उसके सगे चाचा ने अगवा किया। प्रथम घटना मंे जानकारी मिली कि शाहाबाद के मोहल्ला गढ़ी खुर्द प्रातः 6 बजे नदीम 45 वर्ष घरेलू सामान लेने हेतु एक दुकान पर जा रहा था उसी समय उसके पुत्र नदीम (22) ने उसे गोली मार दी। नदीम घटना स्थल पर ही गिर पड़ा और लहूलुहान होकर भी अपनी बाइक स्टार्ट कर शाहाबाद कोतवाली पहुंचा। वहां पर पुलिस को उसने समस्त जानकारी दी। पुलिस रिपोर्ट दर्ज कर उसे जिला अस्पताल हरदोई लेकर आयी। जहां से उसे लखनऊ स्थित ट्रामा सेंटर को रिफर किया गया। समस्त घटना के अनुसार नदीम के अवैध संबंध एक गैर बिरादरी की महिला के साथ थे जिसकी वहज से घर में आए दिन परिवार के साथ विवाद होता रहता था। दो दिन पूर्व पत्नी शम्मी बानों से काफी झगड़ा हुआ था। जिसकी वजह से नसीम के चारों पुत्र पिता से नाराज हो गए। इसी दरम्यान पत्नी शम्मों ने को नदीम ने तलाक दिया। तभी एक पुत्र ने भाईयों और मां को समझाकर झगड़ा शंात करवाया। इसी परेशानी में बेटी सोनम (16) ने अपनी जान दे दी थी। इसी वजह से परेशान नदीम ने पिता को गोली मार दी। पुलिस मामलें की तहकीकात में लगी है। दूसरी घटना मझिला थाना क्षेत्र के बर्री निवासी जगदीश सिंह की पत्नी मिथिला सिंह ने आरोप लगाया कि उनके पति की मृत्यु 19 जुलाई 2011 को टेªन से कटकर हो गई थी। पति 3 भाई है और जगदीश के पास मात्र डेढ़ एकड़ जमीन है जो बर्री गांव में ही मिली हुई है। उसके पुत्र दीपक और पुत्री पुष्पा के नाम विरासत में दर्ज है। मिथिला सिंह के अनुसार पति के भाई नीलेश दंबग किस्म का गिरोह बंद शातिर आदमी हैं उसने कल अपने साथियों बबलू, रामवीर, श्रीपाल सिंह के साथ पहुंचकर जब वह खाना बना रही थी मां और बेटे दोनो की जमकर धुनाई क दी और बेटी पुष्पा को जबरदस्ती बोलैरो मंेें लेकर चला गया। वह मेरीं बेटी को मार डालेगा यह बेच देगा क्यों कि जायदाद लिखने को कहता है। बेटी हेतु जिले के आला अफसरों के पास वह फरियाद लेकर गुहार लगा रही है।

सुरेन्द्र अग्निहोत्री
मो0 9415508695
upnewslive.com

Comments (0)

सूबे में अपराध अत्याचार यह सब बसपा शासन की देन है - मनोरंजन मिश्र

Posted on 16 October 2011 by admin

भाजपा युवा मोर्चा के राष्ट्रीय महासचिव मनोरंजन मिश्र ने कहा कि देश और प्रदेश में आतंकवाद और भ्रष्टाचार अपराधी गतिविधियों की बाढ़ सी आ गई है। इन घटनाओं को रोकने में कोई भी सरकार कामयाब नहीं हो पा रही है। चाहे राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली की समस्या हो या प्रदेश की बसपा सरकार की। श्री मिश्र पत्रकार वार्ता में लोक निर्माण विभाग के गेस्ट हाउस से पत्रकार वार्ता के दौरान अपनी बात कह रहे थे। बसपा सुप्रीमों मायावती के विषय में उन्होंने कहा कि राजनीति में अपराधियों की विदाई की बात तो करती है पर अपनी सरकार उन्हीं के साढे़ चार साल से चला रही है। यह दो मुंहे साप वाली बात हुई। कथनी और करनी में बहुत ही अंतर है। इन समस्याओं से भाजपा की सरकार ही निजात दिलानें में सक्षम होगी। कार्यकर्ता की मिटिंग में क्षेत्रीय प्रभारी जीतेंद्र ंिसंह ने संगठन की जानकारी देते हुए बताया कि हमनें बूथ स्तर तक की तैयारियां की हैं 1 से 30 नवंबर तक सम्मेलन की तैयारी किस प्रकार से हुई इसकी भी जानकारी दी। युवा मोर्चा के अविनाश पाण्डेय ने सभी का स्वागत किया। जिलाध्यक्ष राजीव रंजन मिश्र ने कहा कि आप सभी का सहयोग ही हमंें और हमारी पार्टी को सत्ता पर पहुंचाएगा इस अवसर प्रदीप ंिसह मोनू, सत्यवीर सिंह मटरू, अखिलेश पाठक अनोज मिश्रा आदि मौजूद रहे।

सुरेन्द्र अग्निहोत्री
मो0 9415508695
upnewslive.com

Comments (0)

विद्युत उपकरण में लग रहे जंग, विभाग उदाशीन

Posted on 16 October 2011 by admin

विद्युत स्टोर की स्थापना भले ही की गयी है, लेकिन इसकी हाल खराब हें विजली  के कीमती उपकरणों के रखने के लिए स्थान भी नही है। खुले आसमान के नीचे रख्ेा लाखों का ट्रान्सफार्मर, तार व अन्य सामान खुले आसमान में पड़ा जंक खा रहा है। इतना ही नही ट्रान्सफार्मर न रहने का रोना हमेशा  रोया जाता है। सरकार की तरफ से संभावित योजनाओं के तहत प्रत्येक वर्ष विद्युतिकरण का काम कराया जाता है। जगह-जगह नयी लाइनें बनवाई जाती हैं। जिसके लिए ट्रान्सफारमरो, तार व अन्य सामान स्टोर से उपलब्ध करवाया जाता है। खराब ट्रान्सफार्मरों को बदलने की जिम्मेदारी स्टोर की होती है। लेकिन कोई भी सामान समय पर नहीं मिल पाता है। ग्राम सभा लौहर दक्षिण व रसूलपुर  में दो ट्रान्सफार्मर खराब होने की जानकारी प्राप्त हुई है। परन्तु विभाग की लापरवाही के चलते अभी तक ट्रान्सफार्मर नहीं बदला जा सका है। रसूलपुर में ट्रान्सर्फामर चार महीने से खराब है। लौहर दक्षिण का ट्रान्सफार्मर एक महीने से खराब है। ग्रामवासी जिसकी शिकायत विद्युत अधीक्षण अभियन्ता से लेकर जिलाधिकारी से की है। लेकिन अभी तक विद्युत विभाग द्वारा ट्रान्सफार्मर उपलब्ध नहीं कराया गया है। स्टोर में नजर डालें तो तार खुले  आसमान के नीचे जंक खा रहे हैं और  राजीव गाॅधी विद्युत ग्रामीण योजना के अन्तर्गत मगाये गये उपकरण में  भी जंक लगने लगे है। ग्रामीणों ने कहना है  कि हमारी फसल सूख रही है। परन्तु कोई सुनवाई नहीं हो रही है।

सुरेन्द्र अग्निहोत्री
मो0 9415508695
upnewslive.com

Comments (0)

अल्पसंख्यक समाज के लोग जनसभाओं में बड़ी तादाद में जुटे

Posted on 16 October 2011 by admin

15-10-aसमाजवादी क्रान्तिरथ आज बदायूॅ के चार विधान सभा क्षेत्रों में पहुॅचा। समाजवादी पार्टी के प्रदेश अध्यक्ष श्री अखिलेश यादव का अपनी रथयात्रा के पांचवे चरण में तीसरे दिन बरेली से देवचरा, आवंला, कुॅवरगांव, बदायूॅ और दातागंज पहुॅचने पर जगह-जगह भव्य स्वागत किया गया।
प्रदेश प्रवक्ता श्री राजेन्द्र चैधरी ने बताया कि स्थानीय नौजवानों ने अपने प्रिय नेता को फूलमालाओं से लाद दिया। महिलाएं एवं अल्पसंख्यक समाज के लोग उनकी जनसभाओं में बड़ी तादाद में जुटे। साॅसद श्री धर्मेन्द्र यादव, साॅसद श्री वीरपाल सिंह यादव, पूर्व मंत्री श्री बनवारी सिंह यादव एवं विधायक श्री धर्मेन्द्र कश्यप, अताउर्रहमान भी क्रान्तिरथ में उनके साथ थे।
समाजवादी पार्टी के प्रदेश अध्यक्ष श्री अखिलेश यादव ने आज यहां कहा कि बसपा सरकार में मुस्लिमों की सबसे ज्यादा उपेक्षा हुई है। मुख्यमंत्री मुस्लिमों के आरक्षण के लिए केन्द्र को चिट्ठी लिखकर झूठी हमदर्दी जताती हैं। उन्हें सचमुच मुस्लिमों से हमदर्दी होती तो वे राज्य विधान सभा में प्रस्ताव लातीं। उन्होने कहा सच्चर कमेटी ने माना है कि मुस्लिम बहुत पिछड़े है। गरीबी और बेरोजगारी के मारे हैं। कांग्रेस ने भी उनके साथ दगा की और सच्चर कमेटी तथा रंगनाथ मिश्र आयोग की सिफारिशें लागू नहीं की है।   श्री यादव ने भरोसा दिलाया कि समाजवादी पार्टी की सरकार बना दो तो इन सिफारिशों में उल्लेखित मुस्लिम हितों के कार्यो को हम लागू करेगें।
श्री यादव ने कहा कि मुस्लिमों के मुद्दों पर संसद और विधान सभा के अन्दर-बाहर समाजवादी पार्टी ही लड़ाई लड़ती रही है। समाजवादी इकलौती पार्टी है जिसने हिन्दू मुस्लिम खाई पाटने का काम किया है। जब उनके सम्मान की बात आई समाजवादी पार्टी ने ही उनका साथ दिया। हाईकोर्ट ने जब आस्थापरक निर्णय दिया तो मुस्लिमों के कानूनी हक के पक्ष में सिर्फ श्री मुलायम सिंह यादव ने ही सबसे पहले आवाज उठाई थी।
उन्होने याद दिलाया कि समाजवादी पार्टी की सरकार में मुस्लिमों को, और उर्दू भाषा को पूरा महत्व दिया गया था। पुलिस, पीएसी में 14 प्रतिशत मुस्लिमों की भर्ती की गई। उर्दू पढ़े लिखे लोगों को नौकरी दी गई। बसपा सरकार ने मुस्लिमों के कल्याण की तमाम योजनाएं, जो समाजवादी पार्टी के कार्यकाल में शुरू की गई थी, समाप्त कर दी है।
श्री यादव ने कहा कि मंहगाई, बेरेाजगारी और भ्रष्टाचार के मामलों में केन्द्र की कांग्रेस और प्रदेश की बसपा में साझेदारी है। दोनों एक दूसरे की मददगार है। मुख्यमंत्री कांग्रेस को समर्थन दे रही है और बदले में कांग्रेस राज्य में बसपा सरकार के काले कारनामों की अनदेखी कर रही है। प्रदेश में हाहाकार मचा हुआ है।  सरकारी खजाने की लूट हो रही है। सत्ता का ख्ुाला दुरूपयोग हो रहा है। प्रशासन बेलगाम है। ऐसी बुरी हालत प्रदेश में कभी नही देखी गई।
समाजवादी पार्टी के प्रदेश अध्यक्ष ने कहा कि समाजवादी पार्टी की सरकार बनने पर भ्रष्ट मंत्रियों, अधिकारियों की खैर नहीं। वर्तमान मुख्यमंत्री को भी अपने किए का हिसाब देना होगा और लूट-वसूली तंत्र पनपाने के लिए सजा भी भुगतनी होगी। श्री अखिलेश यादव के साथ इस यात्रा में समाजवादी पार्टी प्रत्याशी सर्वश्री राम खिलाड़ी सिंह, आशुतोष मौर्य, ओंकार सिंह, विमल कृष्ण अग्रवाल, आबिद रजा, आशीष यादव, प्रेमपाल सिंह के अतिरिक्त श्री महिपाल सिंह यादव, फईम शाबिर, जाहिद हुसैन भी शामिल थे। समाजवादी क्रान्तिरथ 16 अक्टूबर,2011 को भी बदायूॅ में दौरे पर रहेगा।

सुरेन्द्र अग्निहोत्री
मो0 9415508695
upnewslive.com

Comments (0)

ट्रक चालकों की प्रस्तावित हड़ताल वापस

Posted on 16 October 2011 by admin

नियमों के अन्तर्गत संचालित वाहनों का किसी प्रकार का उत्पीड़न नहीं होने दिया जायेगा, हेल्पलाइन भी स्थापित होगी-माजिद अली

नियमों के अन्तर्गत संचालित वाहनों का किसी प्रकार का उत्पीड़न नहीं होने दिया जायेगा। अगर किसी प्रकार के उत्पीड़न की शिकायत प्राप्त हुई, तो सख्त कार्यवाही की जायेगी। इसके लिए अलग से हेल्पलाइन भी स्थापित की जायेगी।
प्रमुख सचिव परिवहन श्री माजिद अली ने यह जानकारी आज यहां देते हुए बताया कि विस्तृत निर्देश अलग से जारी किए जायेंगे। उन्होंने बताया कि ओवर लोड चलने वाले वाहनों के विरूद्ध कठोर कार्यवाही की जायेगी तथा अतिरिक्त लदे माल को उतरवा दिया जायेगा। उक्त सहमति पर 15/16 अक्टूबर की रात्रि से प्रस्तावित हड़ताल के आवाहन को वापस ले लिया गया है।
प्रमुख सचिव, परिवहन की अध्यक्षता में उत्तर प्रदेश मोटर ट्रांसपोटर्स एसोसिएशन के पदाधिकारियों के साथ वार्ता में निर्णय लिया गया।
वार्ता में परिवहन आयुक्त श्री राजन शुक्ला उप परिवहन आयुक्त (विधि) मुख्यालय श्री एस0के0 सिंह, उप परिवहन आयुक्त परिक्षेत्र वाराणसी श्री आर0के0 उपाध्याय, उप परिवहन आयुक्त परिक्षेत्र आगरा डाॅ0 राजेन्द्र प्रसाद, सहायक परिवहन आयुक्त प्रशासन मुख्यालय श्री गंगाफल, सम्भागीय परिवहन अधिकारी लखनऊ श्री अरविन्द कुमार पाण्डेय सहित उ0प्र0 मोटर ट्रांसपोटर्स एसोसिएशन के अध्यक्ष श्री राजकुमार मिश्रा, संरक्षक श्री शिवराज मलिक, महामंत्री श्री अजय कपूर तथा लखनऊ ट्रक वेल्फेयर एसोसिएशन के अध्यक्ष श्री राजेश सिंह चैहान एवं संरक्षक श्री एम0डी0 पाण्डेय सहित अन्य एसोसिएशन के सदस्य उपस्थित थे।

सुरेन्द्र अग्निहोत्री
मो0 9415508695
upnewslive.com

Comments (0)

प्रदेश में किसान खाद संकट से बेहाल है

Posted on 16 October 2011 by admin

नेता विरोधी दल विधान सभा उत्तर प्रदेश श्री शिवपाल सिंह यादव ने कहा है कि प्रदेश में किसान खाद संकट से बेहाल है। मुख्यमंत्री खेती की दिक्कतें दूर करने के बजाए हजारो करोड़ रूपए खर्च कर पत्थरों के महल खड़े करने में लगी है।  केन्द्र सरकार और प्रधानमंत्री को बात-बात पर चिट्ठी लिखनेवाली मुख्यमंत्री ने बर्बाद हो रही खेती को बचाने के लिए कोई पत्र लिखने की जहमत नहीं उठाई है। उनकी रूचि कृषि की उन्नति में नहीं, किसानों की जमीन जबरन छीनकर बड़े बिल्डरों को मोटा कमीशन वसूलकर बांट देने में है। सरकार की नीतियां किसान विरोधी है।
प्रदेश में इस समय फास्फेटिक उर्वरकों की कमी के संकट से किसान परेशान है। साधन सम्पन्न किसान केएनपी उर्वरक 450 से 500 रूपए और डीएपी खाद 1200 से 1500 रूपए तक देकर ब्लैक में खरीद रहे है। जिनकी आर्थिक स्थिति अच्छी नहीं वे किसान सहकारी समितियों में ताले लटके देखकर मायूसी में वापस लौट आते हैं।
सरकार ने उर्वरकों के दामों में छह माह में ही दूनी वृद्धि कर दी है। डीएपी खाद के दाम 502 रूपए से बढ़ाकर 910 रूपए प्रति बोरी और यूरिया के दाम 278Û50 रूपए बोरी से बढ़ाकर 296 रूपए तथा एनपीके के दाम 435 रूपए से बढ़ाकर 703 रूपए हो गए है।
फसल की लागत लगातार बढ़ने से किसान को साहूकारों से ऊॅचे ब्याज पर कर्ज लेना पड़ रहा है। सरकार गेहूॅ धान के समर्थन मूल्य बढ़ाने में हिचकती है। लागत भी नहीं आने से किसान बर्बादी की कगार पर पहुंच जाता है तब उसे आत्महत्या के अलावा कुछ नहीं सूझता है। बसपा सरकार की संवेदनाशून्यता के कारण हालात दिन प्रतिदिन बिगड़ते जा रहे हंै। खेती से किसान का मन उचाट हो रहा है। भविष्य में इससे खाद्य संकट पैदा हो सकता है।

सुरेन्द्र अग्निहोत्री
मो0 9415508695
upnewslive.com

Comments (0)

Advertise Here

Advertise Here

 

October 2011
M T W T F S S
« Sep   Nov »
 12
3456789
10111213141516
17181920212223
24252627282930
31  
-->









 Type in