Archive | October 2nd, 2011

व्यापारी वर्ग स्वयं को असुरक्षित महसूस कर रहा है

Posted on 02 October 2011 by admin

dsc_0317dsc_0383dsc_0370dsc_0378प्रदेश कांग्रेस अध्यक्षा डाॅ. रीता बहुगुणा जोशी ने प्रदेश में चैपट हो रहे व्यापार के लिए मौजूदा सरकार की नीतियों को जिम्मेदार ठहराते हुए कहा कि व्यापारी वर्ग स्वयं को असुरक्षित महसूस कर रहा है।
डाॅ. श्रीमती जोशी आज जयशंकर प्रसाद सभागार में आयाजित ‘प्रदेश के व्यापार पर अव्यवहारिक नीतियों का दुष्प्रभाव’ विषयक संगोष्ठी को बतौर मुख्य अतिथि सम्बोधित कर रही थीं। उन्होंने कहा कि बिगड़ती कानून-व्यवस्था और बेलगाम नौकरशाही ने व्यापारियों के समक्ष प्रतिकूल परिस्थितियां उत्पन्न कर दी हैं। खुदरा बाजार में विदेशी पूंजी निवेश के विषय पर उन्होंने कहा कि व्यापारियों की भावनाओं का समादर करते हुए शीघ्र ही प्रदेश कांग्रेस का एक शिष्टमण्डल भारत सरकार से मिलकर इसे रोकने के लिए प्रयास करेगा।
संगोष्ठी की अध्यक्षता कर रहे प्रदेश कांग्रेस व्यापार प्रकोष्ठ के चेयरमैन डा. नीरज बोरा ने कहा कि यदि व्यापारी खुशहाल रहेंगे तो प्रदेश व देश मंे समृद्धि आएगी। उन्होंने कहा कि आज व्यापारी जितना टैक्स सरकार को परोक्ष रूप में देता है, उसके कही अधिक का राजस्व अपराधी व भ्रष्ट अधिकारी लूट लेते हैं। उन्होंने चेतावनी देते हुए कहा कि सरकार द्वारा की जा रही व्यापारी हितों की अनदेखी उसे मंहगी पड़ेगी।
संगोष्ठी में प्रदेश कांग्रेस व्यापार प्रकोष्ठ के वाईस चेयरमैन बृजेश गुप्ता ‘चंचल’, प्रदेश संयोजक अमरनाथ अग्रवाल, महासचिव सतीश चन्द गुप्ता, महानगर सेवा दल के चेयरमैन शाकाल जैदी आदि ने भी अपने विचार व्यक्त किये। इस मौके पर कांग्रेस व्यापार प्रकोष्ठ के महासचिव चन्द्रशेखर वर्मा ने मुख्य अतिथि को चांदी की गदा तथा प्रदेश सचिव श्यामनारायण तिवारी ने प्रतीक चिन्ह भेट किया।
गांधी-शास्त्री जयन्ती की पूर्व संध्या एवं अंतर्राष्ट्रीय वरिष्ठ नागरिक दिवस के अवसर पर आयोजित इस संगोष्ठी में राजधानी के वरिष्ठ व्यापारियों को सम्मानित भी किया गया। सम्मानित होने वालों में श्रीमती कनक जैन, गोविन्द शर्मा, मो. रजा इमाम, भारतभूषण गुप्ता, जगदीश अग्रवाल, मिर्जा मो. आरिफ, पार्षद अमित शुक्ला, ओमप्रताप वैश्य, चन्द्र प्रकाश गर्ग (छंगामल), राजेन्द्र वर्मा (क्लासिक मोटर्स), विनोद कुमार अग्रवाल, विरेन्द्र शुक्ला, लखनलाल गुप्ता, गोपी सरण श्रीवास्तव, राजेश अग्रवाल, चन्द्रशेखर वर्मा, अजय अग्रवाल, अमित श्रीवास्तव एव शरद रस्तोगी प्रमुख रहे। कार्यक्रम में शहर कांग्रेस व्यापार प्रकोष्ठ के पदाधिकारी और प्रतिष्ठित व्यापारी उपस्थित थे।

सुरेन्द्र अग्निहोत्री
मो0 9415508695
upnewslive.com

Comments (0)

माननीया मुख्यमंत्री जी ने केन्द्र से अनुसूचित जाति/जनजाति के वर्तमान आरक्षण कोटे को बढ़ाने मांग की

Posted on 02 October 2011 by admin

  • अनुसूचित जाति/जनजाति वर्गों को प्राईवेट सेक्टर, मा0 न्यायपालिका तथा अन्य क्षेत्रों में आरक्षण की सुविधा दी जाये-माननीया मुख्यमंत्री जी
  • माननीया मुख्यमंत्री जी ने माननीय प्रधानमंत्री जी को पत्र लिखा

उत्तर प्रदेश की मुख्यमंत्री माननीया सुश्री मायावती जी ने केन्द्र से अनुसूचित जाति/जनजाति के वर्तमान आरक्षण कोटे को बढ़ाने तथा इन वर्गों को प्राईवेट सेक्टर व माननीय न्यायपालिका के साथ-साथ अन्य क्षेत्रों में भी आरक्षण की सुविधा देने की मांग की है। उन्होंने कहा कि समय के साथ अनुसूचित जाति/जनजाति वर्गों की आबादी में वृद्धि होने  के बावजूद, इन वर्गों का आरक्षण कोटा आज तक यथावत् बना हुआ है तथा इसमें कोई बढ़ोत्तरी नहीं की गयी है। इसलिए इन वर्गों को यह सुविधा प्रदान किया जाना अत्यन्त आवश्यक है।
माननीया मुख्यमंत्री जी ने माननीय प्रधानमंत्री डाॅ0 मनमोहन सिंह को इस सम्बन्ध में प्रेषित अपने पत्र में लिखा है कि देश में अनुसूचित जाति/जनजाति कीे सूची में, अन्य पिछड़े वर्गों की जिन भी जातियों को शामिल किया जाए, तो इस मामले में, इनका आरक्षण का कोटा बढ़ाने व इनकी आबादी के हिसाब से, इनका अलग से कोटा निर्धारित करने की शर्त के साथ ही, इनके आरक्षण की व्यवस्था सुनिश्चित की जाए।
माननीया मुख्यमंत्री जी ने माननीय प्रधानमंत्री जी से इस प्रकरण में यथाशीघ्र निर्णय लेने का अनुरोध करते हुए उन्हें यह भी अवगत कराया कि देश में अनुसूचित जाति/जनजाति वर्ग के लोग गैर-बराबरी वाली सामाजिक व्यवस्था के कारण सदियों से उपेक्षा के शिकार रहे हैं। इसी का परिणाम था कि इन वर्गों के लोगों को समस्त लाभों से वंचित किया गया, जिसके चलते इनकी सामाजिक, आर्थिक एवं शैक्षणिक स्थिति खराब बनी रही। उन्होंने कहा कि स्वतंत्रता के बाद परम् पूज्य बाबा साहेब डा0 भीमराव अम्बेडकर के अथक प्रयासों के चलते, भारतीय संविधान में इन वर्गों के लिए आरक्षण की व्यवस्था सुनिश्चित की गयी।
माननीया मुख्यमंत्री जी ने यह भी लिखा है कि उत्तर प्रदेश में अनुसूचित जाति/जनजाति वर्गों के लोग खुश हैं, क्योंकि यहां की बी0एस0पी0 सरकार ने इन वर्गों के हितों के लिए प्रदेश स्तर पर अनेकों महत्वपूर्ण एवं ऐतिहासिक निर्णय लिये हैं, जो पूर्व की सरकारों ने नहीं लिये। उन्होंने कहा कि ऐसे फैसलों को पूरे देश में लागू करने के सम्बन्ध में भारत सरकार ने भी कोई रूचि नहीं दिखाई।
अनूसूचित जाति/जनजाति वर्गों के उत्थान व कल्याण के लिए प्रदेश सरकार द्वारा लिये गये कुछ महत्वपूर्ण फैसलों के बारे में माननीय प्रधानमंत्री जी को अवगत कराते हुए माननीया मुख्यमंत्री जी ने लिखा है कि उनकी सरकार ने वर्ष 2007 में सत्ता में आते ही वर्षों से सरकारी नौकरियों में खाली पड़े अनुसूचित जाति/जनजाति के आरक्षित पदों के बैकलाॅग को विशेष भर्ती अभियान चलाकर पूरा किया। इसके अलावा इन वर्गों के गरीब लोगों की आर्थिक स्थिति सुधारने के लिए 25 लाख रूपये तक के सरकारी ठेकों में आरक्षण की एक नई व्यवस्था पहली बार लागू की है। इसके अलावा उनकी सरकार ने सरकारी विभागों, निगमों व परिषदों आदि में आउट सोर्सिंग के जरिए कराए जा रहे कार्य में भी सरकारी नौकरियों की तरह आरक्षण व्यवस्था को लागू किया है।
माननीया मुख्यमंत्री जी ने अपने पत्र में माननीय प्रधानमंत्री जी का ध्यान राज्य सरकार की नई आर्थिक नीति की तरफ आकृष्ट कराते हुए यह भी लिखा कि राज्य सरकार की सहायता से निजी क्षेत्र में स्थापित की जाने वाली औद्योगिक इकाईयों, शैक्षिक प्रतिष्ठानों, अवस्थापना सुविधाओं, सर्विस सेक्टर की परियोजनाओं, तथा विनिवेशित इकाईयों आदि में सृजित होने वाले कुल रोजगार का 10 प्रतिशत अनुसूचित जाति वर्ग के लिए आरक्षित करने की व्यवस्था इस नीति में की गयी है।
माननीया मुख्यमंत्री जी ने यह भी अवगत कराया कि प्रदेश सरकार ने फैसला लिया कि पी0पी0पी0 माॅडल पर विकसित उद्यमों में उसी प्रकार नौकरियों में आरक्षण की व्यवस्था रखी जाएगी, जिस प्रकार राज्य सरकार अपने कर्मचारियों को अभी तक आरक्षण देती रही है, अर्थात कुल सृजित रोजगार की संख्या का 21 प्रतिशत अनुसूचित जाति, 02 प्रतिशत अनुसूचित जनजाति तथा 27 प्रतिशत अन्य पिछड़ा वर्ग के लोगों को दिया जाएगा। इसके अलावा प्रदेश सरकार द्वारा ग्रामीण क्षेत्रों में डा0 अम्बेडकर ग्राम सभा विकास योजना तथा शहरी क्षेत्रों में मान्यवर श्री कांशीराम जी शहरी गरीब आवास योजना तथा मान्यवर श्री कांशीराम जी शहरी दलित बाहुल्य बस्ती समग्र विकास योजना संचालित की जा रही हैं।

सुरेन्द्र अग्निहोत्री
मो0 9415508695
upnewslive.com

Comments (0)

Hon’ble Chief Minister greets people on Gandhi Jayanti

Posted on 02 October 2011 by admin

The Hon’ble Chief Minister of Uttar Pradesh Ms. Mayawati ji has greeted the people of the State on the occasion of Gandhi Jayanti.
In a greetings message, Ms. Mayawati ji said that Gandhi ji played a historic role in providing Independence to India through the principle of non-violence, owing to which the people of the country would always remember him with great respect. She said the principle of non-violence has become more relevant and important today to face the challenge of terrorism, which endangered the world peace.

सुरेन्द्र अग्निहोत्री
मो0 9415508695
upnewslive.com

Comments (0)

समाजवादी पार्टी की सरकार में कर्मठ कार्यकर्ताओं को विधायकों से भी ज्यादा सुविधा एवं सम्मान मिलेगा

Posted on 02 October 2011 by admin

1-10-aसमाजवादी पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष श्री मुलायम सिंह यादव ने आज यहां कार्यकर्ताओ का आव्हान किया कि वे अब बिना देर किए अपने-अपने क्षेत्रों में समाजवादी पार्टी सरकार की उपलब्धियों से मतदाताओं को परिचित कराने में जुट जाएं, घोषित प्रत्याशी को हर तरह से मदद कर चुनाव जिताएं ताकि प्रदेश में समाजवादी पार्टी की बहुमत की सरकार बन सके। समाजवादी पार्टी की सरकार में कर्मठ कार्यकर्ताओं को विधायकों से भी ज्यादा सुविधा एवं सम्मान मिलेगा।
श्री यादव पार्टी मुख्यालय में बड़ी संख्या में विभिन्न जनपदों से आए कार्यकर्ताओं को सम्बोधित कर रहे थे। उन्होने कहा चुनाव में अब ज्यादा दिन नहीं बचे हैं। फरवरी में चुनाव हो सकते है। प्रदेश की बसपा सरकार से ऊबे हुए लोग समाजवादी पार्टी को सत्ता में लाना चाहते हैं। समाजवादी पार्टी के प्रदेश अध्यक्ष श्री अखिलेश यादव की समाजवादी क्रान्तिरथ यात्रा से समाजवादी पार्टी के पक्ष में जबदस्त माहौल बन रहा है। जगह-जगह क्रान्तिरथ यात्रा को मिल रहा समर्थन और नौजवानों, महिलाओं तथा अल्पसंख्यकों द्वारा उत्साहपूर्ण स्वागत संकेत है कि जनता का रूझान किधर है। अब इस समर्थन को पार्टी के पक्ष में वोट में तब्दील करना कार्यकर्ता की जिम्मेदारी है।
समाजवादी पार्टी प्रमुख ने कहा कि प्रदेश में कांग्रेस और भाजपा काफी पीछे है। बसपा से सीधा मुकाबला समाजवादी पार्टी का है। समाजवादी पार्टी की नीतियां सबसे अच्छी है। इसकी सरकार ने जनहित में जो निर्णय लिए थे उनकी जानकारी दूसरे प्रदेशों के मुख्यमंत्री भी ले रहे हैं। किसान, मजदूर, मुस्लिम, पिछड़े सभी के हित की हमने जो योजनाएं लागू की थी उनसे बड़ी संख्या में लोग लाभान्वित हुए थे। इस बारे में मतदाताओं को जानकारी दी जानी चाहिए।
श्री यादव ने याद दिलाया कि समाजवादी पार्टी की सरकार में ंबाबरी मस्जिद टूटने नहीं दी गई थी। धर्मनिरपेक्षता की रक्षा की गई थी। किसानों को, बुनकरों को तमाम सुविधाएं दी गई थी। कन्या विद्याधन योजना और बेकारी का भत्ता देने का काम समाजवादी पार्टी सरकार मंें हुआ था। पुलिस पीएसी भर्ती में पिछड़े, मुस्लिम नौजवानों की भर्ती की गई थी। उर्दू को रोजी-रोटी का जरिया बनाया गया था। उन्होने कार्यकर्ताओं से एकजुट होकर चुनाव जीतने का आग्रह किया।

सुरेन्द्र अग्निहोत्री
मो0 9415508695
upnewslive.com

Comments (0)

श्रीराम जन्मभूमि मंदिर निर्माण कार्यषाला को पुनः विधिवत् वैदिक रीति से हवन-पूजन कर प्रारम्भ किया

Posted on 02 October 2011 by admin

श्रीराम जन्मभूमि पर मंदिर निर्माण को लेकर पत्थर तरासी के लिए 1990 में स्थापित की गयी श्रीराम जन्मभूमि मंदिर निर्माण कार्यषाला को पुनः विधिवत् वैदिक रीति से हवन-पूजन कर प्रारम्भ किया गया।  इस अवसर पर श्रीराम जन्मभूमि न्यास अध्यक्ष महन्त नृत्यगोपाल दास तथा विष्व हिन्दू परिशद के अन्तर्राश्ट्रीय संगठन महामंत्री दिनेष चन्द्र ने षिलाओं का पूजन कर उन्हें तरासी के लिए कारीगरों के हाथों में सौंपा।

01-4सितम्बर 1990 में श्रीराम जन्मभूमि पर मंदिर निर्माण को लेकर श्रीराम जन्मभूमि न्यास द्वारा अयोध्या के रामघाट में न्यास कार्यषाला की स्थापना पूर्व न्यास अध्यक्ष साकेतवासी परमहंस रामचन्द्र दास जी महाराज तथा विष्व हिन्दू परिशद के  तत्कालीन महामंत्री मान्यवर अषोक सिंहल के मार्गदर्षन में प्रारम्भ किया गया। कार्यषाला 2007 तक अनवरत पाशाण तरासी के कार्य में तत्पर रही। दिसम्बर 2007 में अपरिहार्य के कारण बन्द करनी पडी थी। 30 सितम्बर,2010 को उच्चन्यायालय की लखनऊ पीठ द्वारा आये निर्णय के बाद मंदिर आन्दोलन समर्थकों में उत्साह बढ़ा और यह संत-धर्माचार्यो ने महसूस किया कि षेश पत्थरों की तरासी का कार्य पुनः प्रारम्भ होना चाहिए।  इस सन्दर्भ में दिल्ली तथा अयोध्या में संत-धर्माचार्यो व श्रीराम जन्मभूमि न्यास के पदाधिकारियों ने अयोध्या के वैदिक विद्वान पं0कमला कान्त षास्त्री से मुहूर्त निकलवाया जिसकी तिथि षारदीय नवरात्री के 1 अक्टूबर तय की गयी।  जिसका विधिवत् हवन पूजन के साथ कार्य प्रारम्भ हुआ।

01-2 इस अवसर पर पत्रकारों के बीच श्रीराम जन्मभूमि न्यास अध्यक्ष व  मणिराम दास छावनी के महन्त नृत्यगोपाल दास महाराज ने कहा प्रभु श्रीराम साक्षात् धर्म के अवतार हैं। उन्होंने उत्तर से दक्षिण व पूरब से पष्चिम को जोडकर समरसता का भाव प्रकट किया। जिसके कारण सम्पूर्ण समाज एक सूत्र में बंधा। 1984 में प्रारम्भ हुआ श्रीराम जन्मभूमि का आन्दोलन भी विष्व के विभिन्न भाशा प्रान्त और सम्प्रदाय में विभाजित हिन्दुओं को एक मंच पर लाकर धर्म एवं सांस्कृतिक जीवन मूल्यों के प्रति संकल्पबद्ध किया। उन्होंने कहा राजनीतिक महत्वाकांक्षा के कारण श्रीराम जन्मभूमि पर भव्य मंदिर निर्माण में रूकावट पैदा की जा रही है। लेकिन हिन्दू समाज का विष्वास है कि हनुमान जी की कृपा से मार्ग में आने वाली बाधायें अवष्य दूर होंगी। उन्होंने कहा उच्च न्यायालय का फैसला आ चुका है सर्वोच्च न्यायालय में न्यायिक प्रक्रियायें चल रही हैं। लेकिन सरकार की अदूरदर्षिता के कारण विलम्ब होता जा रहा है जो राश्ट्र एवं धर्म के हित में नहीं है इसलिए हम सबकी मांग है कि संसद में प्रस्ताव पारित कर मंदिर निर्माण का मार्ग सोमनाथ की तर्ज पर पूरा किया जाये। उन्होनंे एक प्रष्न के उत्तर में कहा मंदिर निर्माण का 65 प्रतिषत कार्य पूरा हो चुका है षेश पर आज से कार्य प्रारम्भ किया जा रहा है।
विष्व हिन्दू परिशद के अन्तर्राश्ट्रीय संगठन महामंत्री दिनेष चन्द्र ने कहा संत धर्माचार्यो के मार्गदर्षन में श्रीरामजन्मभूमि पर मंदिर के निर्माण का मार्ग अवष्य होगा। उन्होंने कहा तथाकथित सेक्यूलरवादी षक्तियाॅं मार्ग में चाहे जिस प्रकार का अवरोध उत्पन्न करें राश्ट्र के स्वाभिमान और हिन्दू समाज के सम्मान से जुडा हुआ यह विशय अपने लक्ष्य को प्राप्त करने के बाद ही रूकेगा। संतों का मंत्र एवं विहिप का तंत्र सदैव समाज के साथ संकल्पबद्ध होकर इस ईष्वरीय कार्य को पूर्ण करने के लिए अपने जीवन का हर क्षण समर्पित कर चुका है। वसिश्ठ पीठाधीष्वर पूर्व सांसद डा.राम बिलास दास वेदान्ती ने कहा श्रीराम जन्मभूमि आन्दोलन पर हनुमान जी की सदैव कृपा रही है। श्रीराम जन्मभूमि न्यास कार्यषाला का पुनः प्रारम्भ होना उन्हीं की कृपा का प्रसाद है।

01-5 इससे पूर्व कार्यषाला में याज्ञिक विधिविधान से पं.कमलाकान्त षास्त्री के मार्गदर्षन में हवन-पूजन हुआ तत्पष्चात् षिलाओं पर नक्काषी का कार्य प्रारम्भ किया गया।

इस अवसर पर गोलाघाट के महन्त सियाकिषोरी षरण, बडा भक्तमाल के महन्त कौषल किषोर दास, संत गोपाल दास, सनकादिक आश्रम के महन्त कन्हैया दास, महामंण्डलेष्वर सीताराम त्यागी, महामण्डलेष्वर प्रेम षंकर दास, महन्त कृश्णाचार्य, महन्त रामावतार दास, हनुमान गढी के महन्त राम कुमार दास, महन्त मनमोहन दास, महन्त विसम्भर दास, महन्त बृज मोहन दास, महन्त कमलादास, राम कृपाल दास, ष्याम सुन्दर दास, विहिप के संयुक्त महामंत्री चम्पत राय, केन्द्रीय मंत्री पुरूशोत्तम सिंह, कारसेवकपुरम् प्रभारी प्रकाष अवस्थी, रामसखा त्रिलोकी नाथ पांडेय, वेद विद्यालय के प्रधानाचार्य इन्द्रदेव मिश्र, आचार्य दुर्गा प्रसाद एवं नारद, स्थानीय विधायक लल्लू सिंह, कार्यषाला निरीक्षक अन्नूभाई सोमपुरा, सहायक गिरीषभाई सोमपुरा, धर्म प्रसार प्रमुख सुरन्दे सिंह, कमल बाबा सहित अनेक कार्यकर्ता एवं पदाधिकारी उपस्थित रहे।

सुरेन्द्र अग्निहोत्री
मो0 9415508695
upnewslive.com

Comments (0)

अल्पसंख्यक स्वाभिमान सम्मेलन का आयोजन

Posted on 02 October 2011 by admin

भाजपा अल्पसंख्यक मोर्चे के तत्वाधान में 3 अक्टूबर को रवीन्द्रालय चारबाग, लखनऊ में अल्पसंख्यक स्वाभिमान सम्मेलन का आयोजन किया गया है। जिसमें प्रदेश भर से बड़ी तादात में अल्पसंख्यक वर्ग के भाजपा कार्यकर्ता भाग लेंगे। अल्पसंख्यक मोर्चा के प्रदेश अध्यक्ष सफायत हुसैन ने यह जानकारी देते हुए बताया कि अल्पसंख्यक स्वाभिमान सम्मेलन के माध्यम से मोर्चा अकलियत के लोगों में वोट बैंक की राजनीति का शिकार होने के बजाए आवाम के व्यापक हित में प्रदेश भाजपा को मजबूत करने के लिए जागरूकता अभियान छेड़ेगी।
शफायत हुसैन ने बताया कि भाजपा ही ऐसा दल है जो अल्पसंख्यक समुदाय के लिए बेहतर शिक्षा, रोजगार तथा आर्थिक तरक्की की नीति पर कार्य करती है। सम्मेलन को पार्टी के पूर्व राष्ट्रीय अध्यक्ष राजनाथ सिंह, राष्ट्रीय उपाध्यक्ष एवं चुनाव अभियान समिति के संयोजक कलराज मिश्र, राष्ट्रीय उपाध्यक्ष मुख्तार अब्बास नकवी, पूर्व केन्द्रीय मंत्री एवं राष्ट्रीय प्रवक्ता शहनवाज हुसैन, प्रदेश अध्यक्ष सूर्य प्रताप शाही, चुनाव प्रभारी संजय जोशी, तथा अल्पसंख्यक मोर्चा के राष्ट्रीय अध्यक्ष तनवीर अहमद का मार्ग दर्शन प्राप्त होगा। सम्मेलन 03 अक्टूबर को प्रातः 11.30 बजे प्रारम्भ होकर शायं 05 बजे समाप्त होगा।

सुरेन्द्र अग्निहोत्री
मो0 9415508695
upnewslive.com

Comments (0)

आरक्षण कोटे को बढ़ाने की मांग को चुनावी स्टण्ट बताया

Posted on 02 October 2011 by admin

भारतीय जनता पार्टी के प्रदेश प्रवक्ता डा0 मनोज मिश्र ने मुख्यमंत्री सुश्री मायावती द्वारा पत्र लिखकर केन्द्र से अनुसूचित जाति/जनजाति के वर्तमान आरक्षण कोटे को बढ़ाने की मांग को चुनावी स्टण्ट बताया। डा0 मिश्र ने कहा कि मुख्यमंत्री जी आगामी विधानसभा चुनाव में अपनी डूबती नैया बचाने के लिए पत्र लिखकर अपनी घबराहट को छिपाने का प्रदर्शन कर रही हैं। सुश्री मायावती जी को अब तक लगभग साढ़े चार साल की अवधि में ये मामले याद क्यों नहीं आए ? अब अचानक इन मामलों की याद का मतलब प्रदेश की जनता जानती है।
प्रदेश प्रवक्ता डा0 मिश्र ने क हा कि सच तो यह है कि मुख्यमंत्री जी की सरकार हर मोर्चे पर बुरी तरह असफल रही है। डा0 मिश्र ने उदाहरण देकर बताया कि नेशनल क्राइम रिकार्ड ब्यूरों की रिपोर्ट ’क्राइम इन इण्डिया 2009’ बताती है कि वर्ष 2009 में देश में दलित उ0प्र0 के सर्वाधिक सताए गए हैं जबकि पिछले साढ़े चार वर्षो में बहिन जी  प्रदेश की मुख्यमंत्री है। अकेले वर्ष 2009 में देश भर में अपराध की कुल घटनाओं में सर्वाधिक 22.40 प्रतिशत उ0प्र0 में घटित हुई। सर्वाधिक दलितों की हत्यांए 37.7 प्रतिशत उ0प्र0 में वर्ष 2009 में ही हुई। वर्ष 2009 में ही देश के अन्दर दलितों के साथ बलात्कार की कुल 1346 घटनाओं से 317 (लगभग 23.67) सुश्री मायावती के एक वर्ष के कार्यकाल 2009 हुई। डा0 मिश्र ने आगे बताया कि वर्ष 2009 ही दलितों के अपहरण की कुल 512 घटनाओं में से प्रदेश में 254(49.61) लगभग आधी घटनाएं उ0प्र0 में ही घटित हुई। प्रदेश प्रवक्ता डा0 मिश्र ने कहा कि मानवाधिकार उल्लंघन के मामलों का उदाहरण देकर बताया कि 1 जनवरी से 31 मार्च 2011 के बीच कुल 18,772 मामले देश भर में दर्ज किए गए। जिसमें आधे से अधिक 11091 मामले उ0प्र0 में दर्ज किए गए। इसीतरह दलित मुख्यमंत्री सुश्री मायावती के साढ़े चार वर्षो के कार्यकाल में दलितों के विरूद्ध आगजनी, मानवाधिकार के उल्लंघन तथा उनकी अन्य मामलों में सर्वाधिक दुर्दशा हुई है।
डा0 मिश्र ने आरोप लगायाकि दलित मुख्यमंत्री के शासनकाल में दलितों के साथ ही देशभर में सर्वाधिक अपराध की घटनाएं सिद्ध करती हैं कि प्रदेश सरकार दलितों की रक्षा करने में पूरी तरह नाकाम रही है। डा0 मिश्र ने कहा कि भाजपा दलित महासम्मेलन की सफलता तथा भाजपा की तरफ दलितों का झुकाव देखकर मुख्यमंत्री ने इस तरह की मांग हड़बड़ाहट में कर डाली। प्रदेश की जनता अब इन  चुनावी स्टण्टों में आने वाली नहीं है। इस चुनावी दौरों तथा पत्रों का असर प्रदेश के जनमानस अब नहीं पड़ रहा है। दौरों से अपराधियों तथा दबंगों को रोक पाना इस सरकार तथा प्रशासन के बस में नहीं है क्योंकि बसपा के विघायक, सांसद, मंत्री तथा पदाधिकारियों के कारनामें प्रदेश के अपराधियों को पे्ररणा दे रहे हेै।

सुरेन्द्र अग्निहोत्री
मो0 9415508695
upnewslive.com

Comments (0)

‘युवा संसद’ एवं नव मतदाता अभिनन्दन समारोह आयोजित किये जायेंगे

Posted on 02 October 2011 by admin

भारतीय जनता युवा मोर्चा के प्रदेष अध्यक्ष हरीष द्विवेदी ने अक्टूबर एवं नवम्बर माह के कार्यक्रम घोशित किये। जिसके अन्तर्गत ‘युवा संसद’ एवं नव मतदाता अभिनन्दन समारोह आयोजित किये जायेंगे।
प्रदेष मीडिया प्रभारी राहुल मिश्र ने श्री द्विवेदी की ओर से बयान जारी करते हुए बताया कि आगामी माह अक्टूबर एवं नवम्बर में भारतीय जनता युवा मोर्चा युवाओं से सीधा संवाद स्थापित करने एवं केन्द्र व प्रदेष सरकार की असफल नीतियों को उजागर करने के लिए उनके बीच जायेगी।
भाजयुमो युवाओं से सीधा संवाद स्थापित हो सके इसके लिए प्रदेष भर की सभी कमिष्नरी केन्द्रों पर ‘युवा संसद’ का आयोजिन करेगी। जिसमें भाग लेने वाले युवाओं को अपना विचार रखने, देष की प्रमुख संमस्याओं जैसे भ्रश्टाचार, महंगाई, एवं बेरोजगारी जैसे मसलों पर परिचर्चा एवं निराकरण के लिए प्रस्ताव मांगे जायेंगे। युवा संसद का आयोजन 10 अक्टूबर से 17 अक्टूबर के बीच प्रदेष की सभी कमिष्नरियों पर आयोजित किया जायेगा। जिसका प्रदेष संयोजक भाजयुमो उपाध्यक्ष षैलेन्द्र षर्मा ‘अटल’ को एवं सह संयोजक गुरूविन्दर छाबड़ा ‘विक्की’ को बनाया गया है। युवा संसद के लिए जितेन्द्र सिंह को देवी पाटन मण्डल, षिवभूशण सिंह लखनऊ, राहुल मिश्र फैजाबाद, षैलेन्द्र सिंह आजाद गोरखपुर, राकेष श्रीवास्तव बस्ती, अवनीष आजमगढ़, षंषाक पाण्डेय इलाहाबाद, भ्रजभूशण मिर्जापुर, बनारस भूपेष चैबे, श्रीकृश्ण दीक्षित ‘बड़ेजी’ झाॅसी, संतोश तिवारी बाॅदा, गुरविन्दर सिंह छावड़ा कानपुर, सिद्धार्थ लोधी बरेली, यादवेन्द्र षर्मा आगरा, पवन षर्मा अलीगढ़, रविन्द्र पुण्डीर सहारनपुर, सोमेन्द्र तोमर मेरठ एवं मनोज पोशवाल को मुरादाबाद कमिष्नरी का संयोजक बनाया गया है।
भारतीय जनता युवा मोर्चा अधिक से अधिक युवाओं एवं छात्रों को पार्टी से जोड़ने के लिए प्रदेष भर में नवम्बर माह में एवं नव मतदाता सम्मेलन का आयोजन करेगी। जिसके अन्तर्गत 18 से 25 वर्श के युवाओं/ नवमतदाताओं का सम्मान किया जायेगा। नवमतदाता सम्मेलनों के माध्यम से युवाओं के बीच भारतीय जनता पार्टी की नीतियों एवं केन्द्र व प्रदेष में उसके कार्यकाल की उपलब्धियों को रखा जायेगा। नव मतदाता सम्मेलन को सफल बनाने के लिए भाजयुमो महामंत्री श्रीकृश्ण दीक्षित को सम्मेलन का प्रदेष संयोजक बनाया गया है। नवमतदाता सम्मेलन के लिए षैलेन्द्र षर्मा अटल को अवध क्षेत्र, षैलेन्द्र सिंह आजाद गोरखपुर क्षेत्र, सुजीत चन्देल कानपुर क्षेत्र, यादवेन्द्र षर्मा ब्रज क्षेत्र, भूपेष चैबे काषी क्षेत्र एवं इन्दर नागर को पष्चिम क्षेत्र का संयोजक बनाया गया है।

उक्त आषय की जानकारी प्रदेष मीडिया प्रभारी राहुल मिश्र ने दी।

सुरेन्द्र अग्निहोत्री
मो0 9415508695
upnewslive.com

Comments (0)

गरीब और गरीब बना, अमीर और अमीर बना कैसा शासन या कुशासन

Posted on 02 October 2011 by admin

योग गुरू बाबा रामदेव ने कहा कि देश की निति देशी हो या विदेशी हमारा नेता अमीर बन रहा है और जनता बन रही है गरीब ही नहीं मेहनत मजदूरी करनेे वाला मशीनी इंसान नेताओं का रूपया देश ही नहीं विदेश तक पहुंच गया इस व्यवस्था को बदले रामराज्य या राष्ट्र निर्माण की बात करना बेमानी है। बाबा रामदेव ने अपनी स्वाभिमान यात्रा के दूसरे चरण में हरदोई जनपद के लखनऊ रोड़ स्थित आईटीआई के मंच पर पत्रकारों से रूबरू थे बाबा ने कहा कि अगर देश का आर्थिक रूप से समृद्ध और खुशहाल बनाना है तो विदेशी बैंका का कालाधन देश में वापस लाना होगा। अंग्रेजों के जमाने के नियम कायदे कानून सारे एक्ट खत्म कर इस व्यवस्था आमूल चूल परिवर्तन करना होगा। जिसमें 99 प्रतिशत लोगों का फैसला एक प्रतिशत लोगों के हाथों हो। बड़े नोटो की करेंसी को बंद कर दिया जाए। बाबा ने राजबाला की मृत्यु पर कहा कि इसके लिए पूरी तौर से कंेद्र की सरकार दोषी है। बाबा ने सायं काल पत्रकारों से यह भी कहा कि जनप्रतिनिधि ईमानदार कर्तव्यनिष्ठ और देश व समाज के प्रति प्रेम करने वाला होना चाहिए न कि आज की तरह बेईमान। अच्छे लोग विधानसभा और लोकसभा आप लोग चुनकर भेजेगें तो देश का भविष्य उज्जवल होगा। इसके पूर्व प्रातः 5 बजे से 7.30 बजे तक योग की शिक्षा के महत्व को जनसमुदाय को बताया। बाबा के साथ मंच पर आचार्य स्वदेश, राजकिशोर भी साथ दे रहे थे बाबा योग गुरू की सपा के प्रदेश अखिलेश यादव के साथ उनके रेलवे गंज प्रवास पर 20 मिनट की गुप्तगूं जो अकेले में हुई थी राजनीतिक हल्कें में उसको ज्यादा महत्व दिया जा रहा है जो हरदोई में आने से पूर्व ही सांसद ऊर्षा वर्मा के साथ तय हो गई थी ऐसा कहा जा रहा है।

सुरेन्द्र अग्निहोत्री
मो0 9415508695
upnewslive.com

Comments (0)

कार्य प्रत्येक दशा में गुणवत्ता पूर्ण एवं मानक के अनुरूप होना चाहिए: डीएम

Posted on 02 October 2011 by admin

spn-06मनरेगा द्वारा प्राप्त धनराशि का उपभोग समयानुसार शत प्रतिशत करना सुनिश्चित करें तथा कार्य प्रत्येक दशा में मानक के अनुसार गुणवत्ता परक होना चाहिए, इसके साथ ही कराये जाने वालेे कार्य की वीडिया ग्राफी भी कार्य प्रारम्भ से पूर्व व पश्चात कराना अनिवार्य सुनिश्चित करने के निर्देश जिलाधिकारी नवदीप रिणवा ने विकास भवन स्थित सभागार में आयोजित महात्मा गांधी राष्ट्रीय ग्रामीण गारण्टी योजना सतर्कता अनुश्रवण समिति की बैठक की अध्यक्षता करते हुए सम्बन्धित अधिकारियों को दिये। उन्होंने कहा कि वित्तीय वर्ष 2011-12 में मनरेगा के अन्तर्गत जो भी धनराशि जिस विभाग को अवमुक्त की गयी है उसे वह विभाग प्रत्येक दशा में गुणवत्ता पूर्ण एवं मानक के अनुरूप होना चाहिए जिसकी कार्य प्रारम्भ से पूर्व व पश्चात वीडियो ग्राफी हरहाल में करायी जायें। इसके अतिरिक्त कार्यस्थल का कार्य प्रारम्भ से पहले किसी उच्चाधिकारी द्वारा निरीक्षण भी काया जायेगा। बावजूद इसके यदि किसी प्रकार की अनियमितता की शिकायत प्राप्त होती है तो सम्बन्धित अधिकारी के विरूद्ध कठोर कार्रवाई अमल में लायी जायेगी। जिलाधिकारी श्री रिणवा ने गोमती के किनारे भारी पैमाने पर हो रहे अवैध कृषि भूमि कब्जे को भी गम्भीरता से लिया है। उन्होंने भूमि संरक्षण अधिकारी को निर्देशित किया कि वह जब भी गोमती तटीय सील्ट की सफाई प्रारम्भ करें उसकी सूचना उन्हें अवश्य दें ताकि वह भी स्थलीय निरीक्षण हेतु मौके पर पहुंचकर वस्तु स्थित से अवगत हो सके। बैठक में मुख्य विकास अधिकारी मुरली मनोहर लाल, जिला विकास अधिकारी अशोक अग्रवाल अन्य अधिकारी व अभियन्तागण मौजूद रहे।

सुरेन्द्र अग्निहोत्री
मो0 9415508695
upnewslive.com

Comments (0)

Advertise Here

Advertise Here

 

October 2011
M T W T F S S
« Sep   Nov »
 12
3456789
10111213141516
17181920212223
24252627282930
31  
-->









 Type in