Archive | October 11th, 2011

समाजवादी पार्टी की सदस्यता ली

Posted on 11 October 2011 by admin

11-10-aपीस पार्टी उत्तर प्रदेश के प्रदेश उपाध्यक्ष एवं प्रभारी युवा प्रकोष्ठ श्री संदीप पाण्डेय सहित सैकड़ों नौजवानों ने आज यहां समाजवादी पार्टी की सदस्यता ली। उन्होने सत्ता परिवर्तन में प्रदेश अध्यक्ष श्री अखिलेश यादव को सहयेाग देने का भरोसा दिलाते हुए कहा कि समाज के कमजोर, पीड़ित और पिछड़ों का भला केवल समाजवादी पार्टी और उसके राष्ट्रीय अध्यक्ष श्री मुलायम सिंह यादव द्वारा ही सम्भव है। समाजवादी पार्टी में ही नौजवानों का भविष्य है जबकि बसपा सरकार ने तो नौजवानों को हर तरह से अपमानित किया है।   श्री अखिलेश यादव ने पार्टी में शामिल होने वाले तमाम नौजवान साथियों का स्वागत किया। उन्होने उम्मीद जताई कि नए साथियों से पार्टी को मजबूती मिलेगी। प्रदेश प्रवक्ता        श्री राजेन्द्र चैधरी, श्री पवन पाण्डेय, मंहिला सभा की अध्यक्ष श्रीमती लीलावती कुशवाहा ने भी नौजवानो को सम्बोधित किया।
इस अवसर पर अपने सम्बोधन में श्री मुलायम सिंह यादव ने कहा कि नौजवान ही परिवर्तन के वाहक होते हैं। समाजवादी पार्टी नौजवानों की पार्टी है। इससे जवानों का लगातार जुड़ते जाना शुभ लक्षण है। उनकी ऊर्जा से सन् 2012 में प्रदेश में समाजवादी पार्टी की सरकार बनेगी तभी सन् 2014 में केन्द्र में सरकार बनने का सपना साकार हो सकेगा। उन्होने कहा कि दिल्ली कलेक्टर है राज्य लेखपाल इसीलिए असली लड़ाई तो केन्द्र की है यूपी जीतने के बाद दिल्ली की बड़ी लड़ाई के लिए तैयारी करनी है।
श्री यादव ने कहा कि इच्छाशक्ति संकल्प और साहस ही आगे बढ़ने के सूत्र है। लोकतंत्र में अन्याय के विरूद्व सतत संघर्ष चलना चाहिए। उन्होने कहा समाजवादी पार्टी का नौजवान हर संघर्ष में अनुशासित ढंग से आगे रहा है। उसके आंदोलन में कहीं अराजकता नहीं हुई। यही नौजवान व्यवस्था परिवर्तन करेगें। राज्य की भ्रष्ट सरकार केा हटाना बहुत जरूरी है।
उन्होने कहा कि भारत में ही आर्थिक विषमता सबसे ज्यादा है। दुनिया में इतना अंतर कहीं नहीं है। समाजवादी पार्टी की राय में अमीरी गरीबी के बीच 1ः 10 का अंतर होना चाहिए। देश की खुशहाली किसान की खुशहाली पर निर्भर होती है। इस देश में अभी भी 65 प्रतिशत आबादी खेती पर निर्भर है लेकिन उसकी ही सबसे ज्यादा उपेक्षा है। किसान को फसल का लागत मूल्य भी नहीं मिल पाता है। कर्ज और मंहगाई की वजह से अब तक लाखों किसान आत्महत्या कर चुके है।
श्री मुलायम सिंह यादव ने कहा कि समाजवादी पार्टी जनता के लिए, उसकी समस्याओं को लेकर ंसघर्ष करती आई है। इसके लिए समाजवादी पार्टी नेतृत्व को कई बार अपमान और उत्पीड़न का भी शिकार होना पड़ा है। जब बाबरी मस्जिद के विध्वंस से राष्ट्र की एकता पर चोट की गई तो समाजवादी पार्टी मुस्लिमों के दर्द में शरीक हुई। एकबार तो समाजवादी पार्टी की सरकार ही दांव पर लग गई थी।

सुरेन्द्र अग्निहोत्री
मो0 9415508695
upnewslive.com

Comments (0)

13 अक्टूबर से दो बड़ी जन स्वाभिमान यात्रा शुरू हो रही है

Posted on 11 October 2011 by admin

भारतीय जनता पार्टी के वरिष्ठ प्रवक्ता एवं पूर्व सांसद सत्यदेव सिंह ने बताया प्रदेश सरकार के काले कारनामों, विफलताओं तथा भ्रष्टाचार को उजागर करने के लिए उत्तर प्रदेश में आगामी 13 अक्टूबर से दो बड़ी जन स्वाभिमान यात्रा शुरू हो रही है। जिसके माध्यम से जन जागरण के द्वारा इस भ्रष्ट सरकार की ताबूत में आखिरी कील ठोंकने का काम होगा।
श्री सिंह ने दोनों यात्राओं का विवरण देते हुए कहा कि एक यात्रा भगवान श्रीकृष्ण की जन्मस्थली मथुरा से भाजपा के पूर्व राष्ट्रीय अध्यक्ष राजनाथ सिंह के नेतृत्व में निकलेगी। जिसे राजग के राष्ट्रीय संयोजक शरद यादव तथा लोकसभा में विपक्ष के नेता श्रीमती सुषमा स्वराज तथा राज्य सभा के नेता विपक्ष राज्यसभा अरूण जेटली हरी झंडी दिखाकर रवाना करेंगे। इस अवसर पर उ0प्र0 के पूर्व अध्यक्ष विनय कटियार व रमापति राम त्रिपाठी, पूर्व सांसद रामनाथ कोविन्द आदि प्रमुख नेता उपस्थित रहेंगे। उन्होंने  बताया उसी दिन दूसरी यात्रा भगवान विश्वनाथ की नगरी काशी के भारत माता मंदिर से शुरू होगी जिसका नेतृत्व भाजपा के राष्ट्रीय उपाध्यक्ष कलराज मिश्र करेेंगे। इस यात्रा को भारतीय जनता पार्टी के वरिष्ठ नेता तथा पूर्व उप प्रधानमंत्री लालकृष्ण आडवाणी हरी झंडी दिखाकर रवाना करेंगे। इस अवसर पर भाजपा के वरिष्ठ नेता तथा वाराणसी के संासद डा0 मुरली मनोहर जोशी, सुश्री उमा भारती, प्रदेश अध्यक्ष सूर्य प्रताप शाही, राष्ट्रीय महामंत्री तथा उ0प्र0 के प्रभारी नरेन्द्र सिंह तोमर, उ0प्र0 विधानमंडल दल के नेता ओमप्रकाश सिंह, पूर्व प्रदेश अध्यक्ष केसरीनाथ त्रिपाठी, प्रदेश उपाध्यक्ष शिवप्रताप शुक्ल, स्वतंत्रदेव सिंह, केदारनाथ सिंह, प्रदेश महामंत्री डा0 महेन्द्र नाथ पाण्डेय, नरेन्द्र सिंह, वाराणसी के महापौर कौशलेन्द्र सिंह एवं पूर्व सांसद विद्या सागर सोनकर आदि उपस्थित रहेंगे।

सुरेन्द्र अग्निहोत्री
मो0 9415508695
upnewslive.com

Comments (0)

जन चेतना यात्रा

Posted on 11 October 2011 by admin

भारतीय जनता पार्टी के वरिष्ठ नेता एवं पूर्व उप प्रधानमंत्री लालकृष्ण आडवाणी की ’जन चेतना यात्रा’ के प्रथम दिन ही उमड़ा, अपार जन समूह यात्रा की सफलता का संकेत है। इससे लग रहा है कि समूचे देश की जनता केन्द्र की कांगे्रस सरकार के घोटालों, भ्रष्टाचार व कुशासन से आक्रोशित है तथा परिवर्तन का मन बना चुकी है।
प्रदेश प्रवक्ता सत्येदव सिंह ने बताया कि देश में आज तक इतने व्यापक स्तर पर किसी सरकार में न तो घोटाले हुए हैं और न ही इतने बड़े भ्रष्टाचार हुए है। केन्द्र सरकार के वरिष्ठ मंत्री एक-एक करके जांच के घेरे में आ रहे हैं। इन कारनामों  से मजबूर होकर आडवाणी जी को जनचेतना जागृत करने के लिए निकलना पड़ा। जिसमें पूरे देश को केन्द्र सरकार के काले कारनामों का कच्चा चिट्ठा बताया जा सके। जयप्रकाश नारायण की जन्मस्थली बिहार के सिताबदियारा से शुरू हुई इस यात्रा को बिहार के मुख्यमंत्री नीतिश कुमार ने हरी झंडी दिखाकर रवाना किया। लोकनायक जयप्रकाश नारायण ने सम्पूर्ण क्रान्ति के नारे का उद्घोष बिहार से किया था और आज आडवाणी जी ने उसी धरती से सुशासन तथा स्वच्छ राजनीतिक की स्थापना के लिए व्यवस्था परिवर्तन का नारा दिया है। इस मौके पर भाजपा उ0प्र0 के अध्यक्ष सूर्य प्रताप शाही, पूर्व सांसद वीरेन्द्र सिंह आदि मौजूद रहे।

सुरेन्द्र अग्निहोत्री
मो0 9415508695
upnewslive.com

Comments (0)

मुख्यमंत्री ने लोकतंत्र की सभी मर्यादाएं ताक पर रख दी हैं

Posted on 11 October 2011 by admin

समाजवादी पार्टी के प्रदेश प्रवक्ता राजेन्द्र चैधरी ने कहा है कि मुख्यमंत्री ने लोकतंत्र की सभी मर्यादाएं ताक पर रख दी हैं और वे सामंती आचरण कर रही हैं। प्रदेश को उन्होने अपनी जागीर मान लिया है और उनका घर परिवार राजवंश बन गया है। संविधान और जनतंत्र के लिए यह गम्भीर और खतरनाक स्थिति है। इस मानसिकता वाली मुख्यमंत्री के रहते उत्तर प्रदेश में स्वतंत्र एवं निष्पक्ष चुनाव होने असम्भव है। अब चुनाव आयोग और महामहिम राज्यपाल अगर तत्काल हस्तक्षेप कर मुख्यमंत्री की मनमानी पर रोक नहीं लगाते हैं तो उन्हें अपने संवैधानिक कर्तव्य के निर्वहन में कोताही नहीं करनी चाहिए।
14 अक्टूबर,2011 को मुख्यमंत्री मायावती नोएडा में सेन्ट्रल पार्क समेत ग्रेटर नोएडा में कई परियोजनाओं का उद्घाटन करने जा रही हैं। नोएडा में “राष्ट्रीय दलित प्रेरणा स्थल“ में मुख्यमंत्री ने अपने साथ अपने माता पिता की भी मूर्तियां लगवाकर नैतिकता को पूरी तरह तिलांजलि दे दी है। वे देश की एकमात्र ऐसी नेता है जिन्होने अपने जिन्दा रहते ही अपनी मूर्तियां राजधानी में जगह-जगह लगवाई हैं। इसी दिन मुख्यमंत्री ने अपने पैतृक गांव बादलपुर में एक हैलीपैड की भी व्यवस्था कर ली है। इस तरह कथित “दलित की बेटी“ राजसी ठाठबाट से लखनऊ से अपने गांव तक हवाई उड़ान से आ जा सकेगी।
मुख्यमंत्री इतनी भयग्रस्त हैं कि उन्हें सुरक्षा का घेरा बढ़ाते रहना ही अच्छा लगता है। उनके नोएडा, ग्रेटर नोएडा के दौरे में हजारों सुरक्षाकर्मी डयूटी पर होगें। इनमें एक एसएसपी, सात एएसपी, बीस डीएसपी, 70 इंस्पेक्टर, 229 दरोगा, 1350 सिपाही, 20 महिला दरोगा, 62 महिला सिपाही, 11 पीएसी कम्पनी के अलावा यातायात व्यवस्था में इतनी ही पुलिस एक इंस्पेक्टर, सौ दरोगा, 83 एचसीपी और 180 सिपाही लगाए गए है। स्मारक सुरक्षा के जवान भी बुला लिए गए हैं।
मुख्यमंत्री की सामंती मानसिकता के चलते जनता की गाढ़ी कमाई लुटा रही है। उन्हें दलित महापुरूषों की प्रतिष्ठा की फिक्र नहीं, अपने को स्थापित करने की ज्यादा चिन्ता रहती है। सत्ता से हटने की असंदिग्ध सम्भावना को देखते हुए उन्होने अपने स्मारकों की सुरक्षा के लिए करोड़ों रूपए फूंककर स्मारक सुरक्षा वाहिनी भी बनाई है। लेकिन वे भूल जाती है कि समय के शिलालेख पर न जाने कितने लेख बनते और मिटते हैं। उनका नाम उनके पद से हटते ही मिट जाएगा क्योंकि उन्होने अपने राज में हर वर्ग को प्रताड़ित किया है, राज्यकर्मियों का भयादोहन किया है। लूट तथा झूठ के ज्यादा दिन चलने वाले नहीं है।
प्रदेश जिस संक्रमणकालीन स्थिति से गुजर रहा है और सरकारी राजकोष पर जैसी डकैती पड़ रही है उसके मद्देनजर चुनाव आयोग और महामहिम राज्यपाल महोदय दोनेां को सजग, सतर्क होकर लोकतंत्र को राजशाही में बदले जाने की मानसिकता पर तत्काल रोक लगानी चाहिए।

सुरेन्द्र अग्निहोत्री
मो0 9415508695
upnewslive.com

Comments (0)

निलम्बित वरिष्ठ आई0ए0एस0 अधिकारी श्रीमती प्रोमिला शंकर द्वारा राज्य सरकार पर लगाये गये आरोप आधारहीन, भ्रामक एवं गैरजिम्मेदाराना

Posted on 11 October 2011 by admin

श्रीमती शंकर ने बिना अवकाश स्वीकृत कराये विदेश यात्राएं कर अखिल भारतीय सेवायें (आचरण) की नियमावली-1968 का उल्लंघन किया

उत्तर प्रदेश सरकार के प्रवक्ता ने वरिष्ठ आई0ए0एस0 अधिकारी श्रीमती प्रोमिला शंकर द्वारा आज मीडिया में अपने निलम्बन को लेकर राज्य सरकार पर लगाये गये आरोपोें पर कड़ी प्रतिक्रिया व्यक्त की है। उन्होंने कहा कि श्रीमती शंकर ने राज्य सरकार पर भ्रामक एवं आधारहीन आरोप लगाकर सेवा नियमावली/आचरण नियमावली के प्राविधानों का उल्लंघन किया है। उन्होंने कहा कि भारतीय प्रशासनिक सेवा की अति वरिष्ठ अधिकारी से इस तरह के गैरजिम्मेदाराना बयान नहीं देना चाहिए था।
प्रवक्ता ने श्रीमती प्रोमिला शंकर के निलम्बन के औचित्य के सम्बन्ध में जानकारी देते हुए कहा कि 1976 बैच की आई0ए0एस0 अधिकारी श्रीमती शंकर द्वारा 02 सितम्बर, 2011 को प्रेषित पत्र के माध्यम से आकस्मिक अवकाश पर रहने की सूचना देते हुए 05 व 06 सितम्बर, 2011 को कोलम्बो (श्रीलंका) की विदेश यात्रा की गयी। इसी प्रकार उन्होंने 03 फरवरी, 2011 को प्रेषित पत्र के माध्यम से दिनांक 07 फरवरी, 2011 से 05 दिन के लिए आकस्मिक अवकाश स्वीकृत करने के आवेदन के साथ निजी यात्रा पर दक्षिण अफ्रीका गयीं। इसके अलावा उन्होंने दिनांक रहित पत्र द्वारा प्रेषित आवेदन पत्र में आकस्मिक अवकाश की सूचना देते हुए 20 जून, 2011 से 24 जून, 2011 तक स्वीडन की यात्रा की।
प्रवक्ता ने आगे बताया कि श्रीमती शंकर ने 03 मार्च, 2011 को प्रेषित पत्र द्वारा आकस्मिक अवकाश पर रहने की सूचना देते हुए 05 एवं 06 जून, 2011 को ढाका (बंगलादेश) तथा 09 सितम्बर, 2010 को प्रेषित पत्र द्वारा आकस्मिक अवकाश पर रहने की सूचना देते हुए 14 से 20 सितम्बर, 2010 तक कनाडा की विदेश यात्रा पर गईं।
सरकारी प्रवक्ता ने कहा कि श्रीमती शंकर द्वारा बिना अवकाश स्वीकृत कराये की गयी विदेश यात्रा के आरोप में उन्हें 09 सितम्बर, 2011 को निलम्बित करते हुए विभागीय कार्यवाही का निर्णय लिया गया और उन्हें 23 सितम्बर, 2011 के पत्र द्वारा आरोप पत्र भी दिया गया है।
प्रवक्ता ने कहा कि बिना अवकाश स्वीकृत कराये विदेश यात्रा किया जाना अखिल भारतीय सेवाएं (अवकाश) नियमावली-1955 के अन्तर्गत बनाये गये सुसंगत नियमांे का स्पष्ट उल्लंघन है। उन्होंने कहा कि इस नियम में भारत सरकार के कार्मिक एवं प्रशिक्षण मंत्रालय द्वारा प्राविधान किया गया है कि अखिल भारतीय सेवा के अधिकारियों को निजी विदेश यात्राओं के लिए विदेश प्रस्थान करने से पूर्व सम्बन्धित राज्य सरकार से अवकाश स्वीकृत कराना आवश्यक है।
शासकीय प्रवक्ता ने कहा कि इस प्रकार श्रीमती शंकर द्वारा बिना अवकाश स्वीकृत कराये विदेश यात्राएं कर अखिल भारतीय सेवायें (आचरण) की नियमावली-1968 के नियम-3 का उल्लंघन किया है। उन्होंने कहा कि इस नियमावली में यह प्राविधान है कि “Every member of the service shall at all times maintain absolute integrity and devotion to duty and shall do nothing which is unbecoming of a member of the Service.”  उन्हांेने कहा कि श्रीमती प्रोमिला शंकर (निलम्बित) उत्तर प्रदेश कैडर की वरिष्ठ आई0ए0एस0 अधिकारी हैं। उनके द्वारा की गयी अनुशासनहीनता से उत्तर प्रदेश कैडर के अन्य आई0ए0एस0 अधिकारियों के ऊपर भी कुप्रभाव पड़ेगा।
प्रवक्ता ने कहा कि विदेश यात्रा के यह नियम अखिल भारतीय सेवा के सभी अधिकारियों पर लागू होते हैं और अधिकारियों से अपेक्षा की जाती है कि वे इन नियमों का कड़ाई से अनुपालन करेंगे। उन्होंने कहा कि श्रीमती शंकर को एक वरिष्ठ अधिकारी की तरह व्यवहार करते हुए इनका अनुपालन सुनिश्चित करना चाहिए था। वह इन नियमों के लिए अपवाद नहीं थीं। उन्होंने मीडिया में बयान देकर गलत परम्परा स्थापित की है।

सुरेन्द्र अग्निहोत्री
मो0 9415508695
upnewslive.com

Comments (0)

महिलाओं पर मुसीबत पांच ने जीवन त्यागा

Posted on 11 October 2011 by admin

हरदोई रेलवे स्टेशन प्लेटफार्म नंबर एक से आगे महिला की ट्रेन से गिरकर मौत हो गई। पता चला कि मृतका कासिमपुर थाना क्षेत्र के मल्हाखेड़ा निवासी महबूब की पुत्री जहूरा 40 वर्षीय है। जहूरा की शादी कछौना के गांव नैरा लोनारा हाफिज से हुई थी। गुजारा भत्ते मुकदमें हेतु पेशी पर आई थी। दूसरी घटना हरियावां थाना क्षेत्र के कुल्हणी की रहने वाली रजावती 85 वर्ष घर से कहीं जाने हेतु निकली और उनका शव बिलहरी के पास अज्ञात वाहन से टकराकर मौत होने पर मिला। तीसरी घटना बिलग्राम क्षेत्र के छिबरामऊ निवासी अवधेश की पत्नी छोटी बिटिया 35 वर्ष परिजनों के अनुसार चाय बनाते समय बंदर कूदने से ऊपर रखा दिया जिमसें काफी तेल था। गिरने से आग लग गई परिजन उसे लेकर जिलाअस्पताल लाए जहंा उपचार के दौरान रात में उसकी मौत हो गई। इसी प्रकार लोनार थाना क्षेत्र के 15 दिन पूर्व हुए प्रसव से बंागरमऊ हसनापुर क्षेत्र के माता प्रसाद की पुत्री पे्रमा 28 वर्ष की मौत हो गई। उसकी शादी लोनार थाना के शाहू पुर निवासी सर्वेश के साथ हुई। पति ने कमजोरी की वजह मौत का कारण बताया। कानपुर जाने वाली ट्रेन से एक अन्य महिला कस्बे मजरा मठखेरिया निवासी छत्रपाल की पत्नी सूरजा 45 वर्ष की मौत टेªन से कटकर हो गई। इस प्रकार जनपद में पांच महिलाएं असमय काल कवलित हो गई।

सुरेन्द्र अग्निहोत्री
मो0 9415508695
upnewslive.com

Comments (0)

आयोग के निर्देश पर प्रशासन तैयार कर रहा सुरक्षा सूचना का पूरा खाका

Posted on 11 October 2011 by admin

विधानसभा उत्तर प्रदेश 2012 का चुनाव ज्यों ज्यों पास आ रहा है चुनाव आयोग के निर्देश पर पूरा चुनावी सभी विभागों द्वारा प्रशासन इकट्ठा कर रहा है क्यों कि आयोग ने सभी थानों के संबंधित ग्रामों का पूरा ब्यौरा उनकी सुरक्षा संबंधी जानकारी महिला पुरूषों की जनसंख्या, झगड़े की आश्ंाका वहां का पिछला रिकाॅर्ड सभी कुछ आयोग तलब कर रहा है। इसके अलावा परिवहन विभाग में गाड़ियों की स्थिति विभागों द्वारा सभी कर्मचारियों की संख्या पर भी आयोग की पूरी नजर है चुनाव आयोग द्वारा 2010-11 में आबकारी विभाग से बिक्री की गई शराब की खतप के बारे में अलग अलग सर्किल का पूरा ब्यौरा की रिपोर्ट भी देने को कहा है। कहीं पर कोई भी कमीं न रह जाए हर स्तर पर समीक्षात्मक ब्यौरा प्रशासन उपलब्ध करवा रहा है। क्यों कि प्रशासन के पास आया चुनाव आयोग का पत्र मिलने पर प्रशासन गंभीर हो गया है।

सुरेन्द्र अग्निहोत्री
मो0 9415508695
upnewslive.com

Comments (0)

माननीया मुख्यमंत्री जी की वरिष्ठ पत्रकार श्री विद्यासागर के निधन पर शोक संवेदना

Posted on 11 October 2011 by admin

उत्तर प्रदेश की मुख्यमंत्री माननीया सुश्री मायावती जी ने वरिष्ठ पत्रकार श्री विद्यासागर की मृत्यु पर गहरा दुःख व्यक्त किया है। श्री सागर का आज यहां निधन हो गया। वे 88 वर्ष के थे।
माननीया मुख्यमंत्री जी ने अपने शोक संदेश में कहा कि श्री सागर की मृत्यु से पत्रकारिता जगत की बड़ी क्षति हुई है। उन्हांेने कहा कि श्री सागर ने एक पत्रकार के रूप में उत्कृष्ट सेवायें दीं और अपनी मेहनत से उन्होंने एक ऊंचा मुकाम हासिल किया।
श्री विद्यासागर अंग्रेजी दैनिक हिन्दुस्तान टाइम्स के लखनऊ स्थित पूर्व विशेष संवाददाता थे। उन्होंने कई अन्य समाचार पत्रों में भी कार्य किया। श्री सागर का शुमार लखनऊ के गणमान्य लोगों में किया जाता था।
माननीया मुख्यमंत्री जी ने श्री सागर के शोक संतप्त परिजनों के प्रति अपनी गहरी सहानुभूति एवं संवेदना व्यक्त करते हुए दिवंगत आत्मा की शान्ति की कामना की है।

सुरेन्द्र अग्निहोत्री
मो0 9415508695
upnewslive.com

Comments (0)

निर्वाचन काल सेन्टर अब प्रातः 9ः00 से सायः 8ः00 बजे तक खुला रहेगा

Posted on 11 October 2011 by admin

सामान्य जनता की सु विधा को दृ ष्टिगत रखते हु ए निर्वा चन काल सेन्टर का समय अब पहले से 3 घन्टे बढ़ा दिया गया है। अब काल सेन्टर प्र ातः 9ः00 बजे से  सायः 8ः00 बजे तक प्र तिदिन खु ला रहेगा। उक्त काल सेन्टर का उपयोग कर प्र त्येक व्यक्ति मतदाता बनने या अन्य कोई  समस्याओं के समाधान हे तु  निर्वा चन काल सेन्टर 1800-180-1950 का निःषु ल्क उपयोग कर सकते  है।

उत्तर प्र दे ष के अपर मु ख्य निर्वा चन अधिकारी श्री मृ त्युंजय कु मार नारायण ने उक्त जानकारी देते हु ए बताया कि उक्त काल सेन्टर आगामी 29 अक्टूबर तक प्र तिदिन अर्था त अवकाष के दिनो मे ं भी खु ला रहेगा। पूर्व  में काल सेन्टर का समय प्र ातः 10ः00 बजे से सायः 6ः00 बजे  था।

सुरेन्द्र अग्निहोत्री
मो0 9415508695
upnewslive.com

Comments (0)

जन स्वाभिमान रैली की तैयारी में जुटे भाजपा कार्यकर्ता

Posted on 11 October 2011 by admin

कटरा, तिलहर मंे हुई बैठकें नेताओं ने दी रैली मंे पहुंचने की अपील

भारतीय जनता पार्टी के पूर्व राष्ट्रीय अध्यक्ष एवं प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री राजनाथ सिंह 21 अक्टूबर को जनपद आ रही जन स्वाभिमान यात्रा को सफल बनाने के लिए कटरा विधान के कार्यकर्ताओं की बैठक मंे नगर अध्यक्ष पिंकू गुप्ता के आवास पर कटरा में हुई तथा तिलहर विधानसभा कार्यकर्ताओं की बैठक सब्जी मण्डी धर्मशाला मंे हुई कार्यकर्ताओं को सम्बोधित करते हुए जिला अध्यक्ष सत्यभान सिंह भदौरिया ने कहा कि राजनाथ सिंह कांग्रेस के भ्रष्टाचार घोटालों वजन विरोधी नीतियों के विरोध में जनता को जागरूक करने के उद्देश्य से व प्रदेश मंे बसपा सरकार के काले कारनामों व भ्रष्टाचार व मंहगाई, बिजली पानी आदि मुद्दों को जनता के समक्ष रखेंगे। भदौरिया ने कहा कि प्रदेश की बसपा, सपा का केन्द्र की कांग्रेस सरकार को समर्थन है और सपा, बसपा मिलकर कांगे्रस की भ्रष्ट सरकार के चला रहे हैं। उत्तर प्रदेश मंे कानून व्यवस्था नाम की कोई चीज नहीं रह गयी है। मायावती आम जनता की गाढ़ी कमायी का पैसा पत्थरों व मुर्तियों पर व्यय कर रही है और पत्थरों पार्कों के नाम पर करोड़ों का चूना लगाया जा रहा है। कटरा व तिलहर नगर विधानसभा क्षेत्र की विशाल जनसभाओं मंे राजनाथ सिंह की जन स्वाभिमान यात्रा को सफल बनाने के लिए दायित्व सौंपे गये हैं। बैठक में सरोज शर्मा, सुधीर सिंह, राजेश कश्यप, लल्लाराम कश्यप, विधाराम शर्मा, विश्वनाथ त्रिपाठी, राशिद भाई, दीपू, प्रमोद, अनूप गुप्ता, संत कुमार अग्रवाल, दुर्गेश गुप्ता, श्याम रस्तोगी, रवि चक्रवर्ती, रोहित, आनन्द सहाय, संजय गुप्ता, महेश गुप्ता, सुरेश शर्मा आदि थे।

सुरेन्द्र अग्निहोत्री
मो0 9415508695
upnewslive.com

Comments (0)

Advertise Here

Advertise Here

 

October 2011
M T W T F S S
« Sep   Nov »
 12
3456789
10111213141516
17181920212223
24252627282930
31  
-->









 Type in