Archive | October 17th, 2011

व्यापार और राजनीति साथ-साथ चलाने का आव्हान किया

Posted on 17 October 2011 by admin

dsc_0130 समाजवादी पार्टी के राश्ट्रीय अध्यक्ष श्री मुलायम सिंह यादव ने आज यहां आष्वासन दिया कि व्यापारी हितों की मांगे समाजवादी पार्टी के चुनाव घोशणा पत्र में षामिल की जायेगी। समाजवादी पार्टी की सरकार बनने पर सम्मानजनक ढंग से व्यापार के लिए और सहूलियतें दी जाएगी। व्यापारी वर्ग की बसपा राज में लूट और हत्याओं पर कोई कार्यवाही न होने को सरकार के लिए षर्मनाक बताते हुए उन्होने व्यापार और राजनीति साथ-साथ चलाने का आव्हान किया और कहा कि व्यापारी समाजवादी पार्टी की सरकार बनवाएं, इस बार जनहित में चमत्कारी काम होगें जिनका कुछ असर और दो घंटे 24 घंटे में ही दिख जाएगा।
श्री यादव यहां पार्टी मुख्यालय में आयोजित व्यापारी महा ंपचायत में बोल रहे थे। अ0भा0 वैष्य एकता परिशद के तत्वावधान में आयोजित इस महापंचायत की अध्यक्षता परिशद  के राश्ट्रीय अध्यक्ष डा0 सुमंत गुप्ता ने की। इस मौके पर नेता विरोधी दल श्री षिवपाल सिंह यादव तथा प्रदेष प्रवक्ता श्री राजेन्द्र चैधरी भी मौजूद थे। व्यापारियों द्वारा मुकुट और पगड़ी बांधकर नेताओं का सम्मान किया गया।
श्री मुलायम सिंह यादव ने कहा कि बसपा राज में व्यापारियों का सर्वाधिक उत्पीड़न हुआ है। मुख्यमंत्री के जन्मदिन की चन्दा वसूली में औरैया के बसपा विधायक ने अधिषासी अभियन्ता गुप्ता को पीट-पीटकर मार डाला । कई जनपदो में व्यापारी प्रतिश्ठानों में लूट हुई और व्यापारियों की हत्याएं भी हुई। सरकार ने उनकी सुरक्षा के कोई इंतजाम नहीं किए। सरकार की अपराध नियंत्रण में असफलता से अपराधियों के हौसले बढ़े है। जनता के सभी वर्ग त्रस्त हैं।
समाजवादी पार्टी प्रमुख ने याद दिलाया कि समाजवादी पार्टी की तीनों सरकारों में व्यापारियों की समस्याओं कर समाधान किया गया। चुंगी में व्यापारी अपमानित होता था। किसान को भी परेषानी होती थी। चुंगी समाप्त की गई। आवष्यक वस्तु कानून की धारा 3/7 में राहत दी गई। वैट कानून समाजवादी पार्टी ने अपनी सरकार में नही लगने दिया यद्यपि केन्द्र सरकार ने मदद रोक देने की भी धमकी दी थी। उन्होने कहा वैट कानून लागू होने से मंहगाई बढ़ने का अंदेषा था। इसको बिना लागू किए समाजवादी पार्टी सरकार के राजस्व में वृद्धि हुई। बसपा सरकार ने वैट के साथ सैट लागू कर मंहगाई बढ़ाई है। उन्होने दुकानों के अतिक्रमण के बहाने छोटे दूकानदारों के उत्पीड़न की भी निन्दा की।
श्री यादव ने कहा कि किसान और व्यापारी वर्ग के हित परस्पर जुड़े हुए है। किसान की समृद्धि से व्यापारी का मुनाफा बढ़ता है। उन्होने आषा जताई कि षहरों में व्यापारी वर्ग समाजवादी पार्टी के विधान सभा प्रत्याषियों को जिताने में मदद करेगा।  श्री यादव ने कहा कि महात्मा गांधी  डा0 लोहिया और चै0 चरण सिंह हमारे आदर्ष है। समाजवादी पार्टी उन्हीं के रास्ते पर चल रही है।
व्यापारी महापंचायत ने एक स्वर में श्री मुलायम सिंह यादव को भरोसा दिलाया कि वैष्य समाज भारी बहुमत से समाजवादी पार्टी की स्पश्ट बहुमत की सरकार बनाने में पूरा सहयेाग करेगा। वैष्य समाज को श्री मुलायम    सिंह यादव पर गर्व है क्योंकि व्यापारी की पीड़ा को वे ही भलीभांति समझते हैं। समाजवादी पार्टी ने अपनी सरकारों में व्यापारियों के हित में निर्णय लिए हैं।
इस अवसर पर वैष्य एकता परिशद के श्री रवि प्रकाष अग्रवाल, (मुख्य महासचिव), राश्ट्रीय महासचिव श्री आनन्द गुप्ता, श्री आषुतोश वाश्र्णेय, सतीष केसरवानी तथा युवा नेता श्री अमित गुप्ता,   सुश्री मुस्कान गुप्ता, ए0के0 गुप्ता, श्री देवेन्द्र गुप्ता एवं श्री राजीव गुप्ता ने भी अपने विचार रखे।

सुरेन्द्र अग्निहोत्री
मो0 9415508695
upnewslive.com

Comments (0)

कांग्रेस पार्टी के राष्ट्रीय महासचिव श्री दिग्विजय सिंह का बयान दलित विरोधी मानसिकता से ग्रसित: बी0एस0पी0 प्रवक्ता

Posted on 17 October 2011 by admin

बहुजन समाज के नायक मान्यवर श्री कांशीराम जी की लिखित वसीयत के अनुसरण में ही सुश्री मायावती जी की प्रतिमायें लगवाई गई

2-जी स्पेक्ट्रम, काॅमन वेल्थ जैसे लाखों करोड़ रुपये के घोटालों के लिए जिम्मेदार कांग्रेस पार्टी को भ्रष्टाचार के मुद्दे पर बोलने का कोई अधिकार नहीं

बहुजन समाज पार्टी के प्रवक्ता ने कांग्रेस पार्टी के राष्ट्रीय महासचिव श्री दिग्विजय सिंह को दलित विरोधी मानसिकता से ग्रसित बताते हुए कहा है कि बी0एस0पी0 की राष्ट्रीय अध्यक्ष एवं उत्तर प्रदेश की मुख्यमंत्री माननीया सुश्री मायावती जी के सम्बन्ध में श्री सिंह ने अपनी प्रेसवार्ता में आज जो आरोप लगाये हैं, वह उनकी और उनकी पार्टी की इसी मानसिकता को दर्शाता है। प्रवक्ता ने कहा कि बहुजन समाज के नायक मान्यवर श्री कांशीराम जी ने अपनी लिखित वसीयत में जो इच्छा व्यक्त की थी, उसी के अनुरूप उनकी एकमात्र राजनैतिक उत्तराधिकारी सुश्री मायावती जी की प्रतिमायें लगवाई गई हैं। प्रवक्ता ने कहा कि सुश्री मायावती जी की न तो स्वयं की ऐसी इच्छा रही है और न ही उनका स्वयं की प्रतिमा लगवाने का कोई शौक है। बहुजन समाज के नायक मान्यवर श्री कांशीराम जी की लिखित वसीयत के अनुसरण में ही सुश्री मायावती जी की प्रतिमायें लगवाई गई हैं।
प्रवक्ता ने कहा कि मान्यवर श्री कांशीराम जी ने अपने जीते जी अपनी वसीयत लिखकर यह इच्छा व्यक्त की थी कि उनकी मृत्यु के बाद उनकी अस्थियां गंगा-यमुना में प्रवाहित न कराकर अस्थियों को नई दिल्ली व लखनऊ में स्थापित बहुजन समाज प्रेरणा केन्द्र में रखा जाए। उन्होंने अपनी वसीयत में यह भी लिखा था कि जहां-जहां उनकी प्रतिमा स्थापित की जाये वहां उनकी एकमात्र राजनैतिक उत्तराधिकारी सुश्री मायावती जी की प्रतिमायें भी लगवाई जायें। प्रवक्ता ने कहा कि बहुजन समाज के नायक मान्यवर श्री कांशीराम जी की इच्छा और निर्देशों का सम्मान करते हुए प्रदेश की बी0एस0पी0 सरकार ने उनकी प्रतिमाओं के साथ सुश्री मायावती जी की प्रतिमायें स्थापित करवाई हैं।
बी0एस0पी0 के प्रवक्ता ने कहा कि देश की राजधानी दिल्ली सहित लगभग सभी प्रदेशों में गांधी तथा नेहरू परिवार के लोगों की प्रतिमायें लगवाई गईं हैं और उनके नाम से स्मारक तथा संग्रहालय आदि स्थापित कराये गये हैं। लेकिन उन पर किसी को कभी कोई आपत्ति नहीं हुई। परन्तु जब देश में दलित एवं अन्य पिछड़े वर्गों में समय-समय पर जन्मे महान सन्तों और महापुरुषों के आदर-सम्मान में बी0एस0पी0 की प्रदेश सरकार ने स्मारक, संग्रहालय और पार्कों आदि का निर्माण कराया तो कांग्रेस पार्टी के नेताओं को तकलीफ होने लगी और वह इस तरह की घटिया बयानबाजी करने पर उतारू हो गये हैं।
बी0एस0पी0 प्रवक्ता ने श्री सिंह के सरकारी धन के दुरुपयोग के आरोप को खारिज करते हुए कहा कि राज्य सरकार ने स्मारकों और पार्कों आदि के निर्माण पर अपने कुल बजट के लगभग एक फीसदी हिस्से से भी कम खर्च किया है। उन्होंने कहा कि हीन भावना और जातिवादी मानसिकता के चलते कांग्रेस पार्टी आये दिन इसे सरकारी धन का दुरुपयोग बताकर प्रदेश की जनता को अकसर गुमराह करने का प्रयास करती है। उन्होंने कहा कि कांग्रेस के पास कोई मुद्दा नहीं है और यह पार्टी अपना जनाधार भी खो चुकी है, ऐसे में इस पार्टी के नेता अनाप-शनाप बयानबाजी करके सस्ती लोकप्रियता हासिल करने का ओछा प्रयास कर रहे हैं।
प्रवक्ता ने कहा कि श्री दिग्विजय सिंह को भ्रष्टाचार के संबंध में बात करना कतई शोभा नहीं देता है क्योंकि 2-जी स्पेक्ट्रम, काॅमन वेल्थ जैसे लाखों करोड़ रुपये के घोटालों के लिए जिम्मेदार कांग्रेस पार्टी भ्रष्टाचार के मुद्दे पर बात करने का अपना अधिकार खो चुकी है। प्रवक्ता ने कहा कि बी0एस0पी0 सरकार पर भ्रष्टाचार के आरोप लगाने से पहले श्री सिंह को कांग्रेस पार्टी के नेतृत्व वाली केन्द्र की यू0पी0ए0 सरकार द्वारा किये गये भ्रष्टाचार पर एक निगाह अवश्य डाल लेनी चाहिये। प्रवक्ता ने कहा कि केन्द्र सरकार के भ्रष्टाचार के कारण देश की जनता त्राहिमाम कर रही है और गरीबों का जीना दूभर हो गया है।
मतदाता सूची केे सम्बन्ध में श्री सिंह द्वारा लगाये गये आरोपों को झूठ का पुलिन्दा बताते हुए प्रवक्ता ने कहा कि यह आरोप बेबुनियाद हैं। उन्होंने कहा कि मतदाता सूची का पुनरीक्षण चुनाव आयोग के दिशा-निर्देशों के अनुसार ही होता है। प्रवक्ता ने कहा कि यह आरोप जनता में भ्रम पैदा करने तथा प्रदेश सरकार को बदनाम करने की कांगेस पार्टी की एक सोची-समझी रणनीति का हिस्सा है।
प्रवक्ता ने कहा कि कांग्रेस पार्टी के नेताओं द्वारा किये जा रहे इस तरह के दुष्प्रचार से प्रदेश की जनता भली-भांति वाकिफ है और इसका कोई भी प्रभाव सर्वसमाज के लोगों पर नहीं पड़ने वाला है। उन्होंने कहा कि आने वाले विधानसभा चुनावों में अपनी होने वाली दुर्गति की कल्पना से भयभीत कांग्रेेस पार्टी जनता को बरगलाने वाले ओछे हथकण्डे अपना रही है। प्रवक्ता ने कहा कि प्रदेश की जनता बी0एस0पी0 सरकार द्वारा जनकल्याण एवं विकास के कार्यों से संतुष्ट है। जनता को बी0एस0पी0 द्वारा अपनाई गई सर्वजन हिताय, सर्वजन सुखाय की नीति का लाभ मिला है, ऐसे में आने वाले चुनावों में जनता इन लोगों को इनकी औकात बता देगी।

सुरेन्द्र अग्निहोत्री
मो0 9415508695
upnewslive.com

Comments (0)

भ्रश्टाचार में लिप्त केन्द्र के कई माननीय जेल जाने के लिए कतार में खडे़ है

Posted on 17 October 2011 by admin

कांग्रेस के युवराज राहुल गांधी जहाॅ किसानों के रहनुमा बनने के लिए भट्टा परसौल में घडियाली आंसू बहाते है। वहीं दूसरी ओर सूबे की मुखिया मायावती पार्कों पर जनता की गाढ़ी कमाई के 700 करोड़ रूपये फूंक देती है। यह बातें आज प्रेस वार्ता के दौरान प्रदेष मुख्यालय पर राश्ट्रीय मंत्री भाजपा वाणी त्रिपाठी ने कही। उन्होंने पत्रकार वार्ता के दौरान प्रदेष में छांत्र संघ चुनावों पर लगाये गये प्रतिबन्ध की भी कड़ी आलोचना की। पार्कों पर लगाये गये 700 करोड़ रूपये से दलित, पिछडे़ एवं गरीब तब के लोंगो के उत्थान एवं प्रदेष के विकास में लगाये जाते तो उससे प्रदेष की जनता को दीघ्रकालीन लाभ प्रदान किया जा सकता था।
राश्ट्रीय मंत्री भाजपा वाणी त्रिपाठी ने आज भारतीय जनता युवा मोर्चा द्वारा आयोजित ‘‘युवा संसद’’ कार्यक्रम में मुख्य अतिथि के रूप में षिरकत की। युवा संसद के माध्यम से भाजयुमों ने संसद में भाजपा द्वारा उठाये गये भ्रश्टाचार एवं मंहगाई के मुद्दे को नवजवानों एवं छात्रों से अवगत कराने का प्रयास किया है। सुश्री त्रिपाठी ने कहा कि भारतीय जनता पार्टी ने ही संसद में कामनवेल्थ घोटालों, 2-जी स्पेक्ट्रम घोटालों आदि का पुराजोर विरोध किया हैं। कार्यक्रम में सांसद लालजी टण्डन ने अध्यक्षता की। श्री टण्डन ने कहा कि भ्रश्टाचार देष के लिए खतरे की घंटी है। विदेषों मंे लाखों करोड़ रूपये काले धन के रूप में जमा है पर केन्द्र सरकार खमोष है। उन्होंने आगे कहा कि भाजपा चुप बैठने वाली नहीं है। भ्रश्टाचार में लिप्त केन्द्र के कई माननीय जेल जाने के लिए कतार में खडे़ है।
युवा संसद कार्यक्रम में उपस्थित छात्रों एवं नौजवानों ने भ्रश्ट्राचार एवं महंगाई पर अपने विचार रखें। कार्यक्रम में प्रदेष भाजयुमो अध्यक्ष हरीष द्विवेदी ने कहा कि भाजपा ने संसद से लेकर सड़क तक भ्रश्टाचार एवं मंहगाई का विरोध किया जिसके कारण ए0 राजा, सुरेष कलमाड़ी, कनिमोझी जैंसे चेहरे बेनकाब हुए है और तिहाड़ जेल में सलाखों के पीछे हैं। कार्यक्रम में छात्रों एवं नौजवानों के विचारों से साफ प्रतीत होता है कि देष नवजवान भ्रश्टाचार, महंगाई, बेरोजगारी एवं यूपीए सरकार की नीतियों से त्रस्त है। युवा संसद कार्यक्रम के अन्तर्गत बहस में प्रतीकात्मक रूप में सत्तापक्ष व उनके  सहयोगी दलों एवं विपक्ष के संसद सदस्यों की भूमिका में षैलेन्द्र षर्मा अटल, षिवभूशण सिंह, राधवेन्द्र तिवारी साकेत षर्मा, राहुल मिश्रा, रूपाली रस्तोगी, स्वतंत्र बाजपेई आदि ने अपने अपने विचार रखें। कार्यक्रम में प्रदेष महामंत्री भाजपा विन्धवासिनी कुमार ने भी अपने विचार रखें।
प्रदेष मीडिया प्रभारी राहुल मिश्र ने बताया कि युवा संसद कार्यक्रम का आयोजन कानपुर कमिष्नरी पर भी आयोजित किया गया। जिसमें राश्ट्रीय महामंत्री भाजयुमो मनोरजंन मिश्र मुख्य अथिति के रूप में उपस्थित हुए। युवा संसद कार्यक्रम का आयोजन विकास दीप भवन चारबाग पर आयोजित किया गया उक्त आषय की जानकारी प्रदेष मीडिया प्रभारी राहुल मिश्र ने दी।

सुरेन्द्र अग्निहोत्री
मो0 9415508695
upnewslive.com

Comments (0)

मुख्य निर्वाचन अधिकारी द्वारा विषेष अभियान दिवस 16 अक्टूबर को जनपद लखनऊ, बाराबंकी एवं फैजाबाद के पोलिंग स्टेषनों का औचक निरीक्षण

Posted on 17 October 2011 by admin

fzमुख्य निर्वाचन अधिकारी द्वारा विषेष अभियान दिवस 16 अक्टूबर को जनपद लखनऊ, बाराबंकी एवं फैजाबाद के पोलिंग स्टेषनों का औचक निरीक्षण
विषेष अभियान तिथियों में मतदाताओं को फार्म भरने में सहयोग करने हेतु प्रत्येक मतदान केन्द्र पर एक हेल्प डेस्क बनायी जाय: मुख्य निर्वाचन अधिकारी
निर्वाचन कार्यों में किसी प्रकार की लापरवाही क्षम्य नहीं होगी, अनुपस्थित कर्मचारियों को दण्डित किया जाय: उमेष सिन्हा
युवा मतदाता एवं विषेषकर महिलाये का बूथ वार कार्य योजना बनाकर      आगामी 29 अक्टूबर तक फार्म-6 भरवाकर मतदाता सूची में अवष्य         सम्मिलित करा दिया जाय: मृत्युंजय कुमार नारायण

प्र देष के मु ख्य निर्वा चन अधिकारी श्री उमेष सिन्हा ने पोलिंग बूथों का औचक निरीक्षण  करते हु ए अनु पस्थित कर्म चारियों को दण्डित करने एवं निर्वा चन कार्य  में किसी प्र कार की लापरवाही न बरतने के  निर्दे ष दिये। उन्होंने कहा कि पात्र मतदाताओं को विषेषकर यु वाओं  औ र महिलाओं को मतदाता सूची में सम्मिलित कराने  हेतु  सार्थ क प्र यास किये  जाय। उन्हों ने  कहा कि मलिन बस्तियों, नयी कालौनियों आदि का विषेष सर्वे  कराकर पात्र व्यक्तियों को अवष्य मतदाता बनाया जाय ताकि कोई  भी पात्र व्यक्ति मतदाता बनने से छूटने न पाये। उन्होंने कहा कि महिलाओं, अस्वस्थ एवं बु जु र्ग  व्यक्तियो ं को मतदाता कार्ड  बनवाने मे ं सहज ढंग से व्यवस्था कराते  हु ये उनके घरो ं मे ं ही फोटो  खिचने की व्यवस्था सु निष्चित करायी जाय।
मु ख्य निर्वा चन अधिकारी आज अपर मु ख्य निर्वा चन अधिकारी के साथ मतदाता पु नरीक्षण कार्य क्रम के अन्तर्ग त जनपद लखनऊ, बाराबंकी, फैजाबाद के राजकीय नेषनल होम्योपेथिक मेडिकल कालेज, विराज खण्ड गोमती नगर, लिटिल फ्र ेन्ड स्कूल विष्वास खण्ड, प्र ाथमिक विद्यालय सेमरा, चिनहट प्र ाथमिक विद्यालय मोहम्मदपु र चैकी, बंकी, प्र ाथमिक विद्यालय सफे दाबाद, प्र ाथमिक विद्यालय रानीमऊ तथा प्र ाथमिक विद्यालय कु ढासादात, रूदौली स्थित पोलिंग बूथों का औचक निरीक्षण कर रहे  थे। उन्होंने  कहा कि निर्धा रित फार्म  में पात्र मतदाताओं को ई -मेल आइडी तथा मोबाइल नम्बर का भी अंकन अवष्य कराया जाय ताकि आयोग सीधे मतदाताओं  को आवष्यक जानकारी एवं मै सेज दे सके।

उन्होंने यह भी निर्दे ष दिये कि विषेष दिवसो के अवसर पर पोलिंग बू थों पर कैमरे की अवष्य व्यवस्था करायी जाय ताकि फोटो आदि ले ने  में किसी प्र कार की कठिनाई  न हो। उन्होंने  कहा कि बी0एल0ओ0 घर-घर जाकर सर्वे  का कार्य  सु निष्चित करें  तथा पु ष्टि के रूप में  घर के  मु ख्य द्वार पर मार्क र से  अवष्य अंकन करें।
श्री सिन्हा ने कहा कि जिला निर्वा चन कार्या लयों मे ं अस्थायी ले न्डलाइन टेलीफोन कनेक्षन दे ते हु ये  निर्वा चन हे ल्पलाइन/काॅलसेन्टर की स्थापना करा दी गयी है। काॅल सेन्टर में एक कम्प्यूटर की व्यवस्था करते हु ए वर्त मान में यह सेन्टर प्र ातः 10ः00 बजे से सायः 6ः00 बजे तक प्र त्येक दषा में क्रियान्वित कराया जाय। पु नरीक्षण के दौ रान विषेष अभियान तिथियो में दावे  औ र आपत्तियाँ प्र ाप्त करने के लिए पं जीकरण हेतु  विषेष अभियान आयोजित कराया जाय। इन आयोजनो के व्यापक प्र चार-प्र सार हेतु  शहरी क्षेत्र में  रिक्षो पर लाउडस्पीकर लगाकर औ र ग्र ामीण क्षेत्र में डु गडु गी बजवाकर करवाया जाय। विषेष अभियान तिथियों में  मतदाताओं को  फार्म  भरने में  सहयोग करने हे तु  प्र त्येक मतदान केन्द्र  पर एक हेल्प डेस्क बनायी जाय। विषे ष अभियान तिथियों में मतदान केन्द्र ों पर मतदाताओं की सहायता के लिए मान्यता प्र ाप्त राजनैतिक दलों द्वारा नियु क्त किये गये बूथ लेबिल एजेन्ट, ग्र ाम स्तरीय कार्य कर्ता  जै से - आॅगनवाड़ीवर्क र, आषा, ए.एन.एम., किसान सेवक, ग्र ाम पंचायत अधिकारी, ग्र ाम विकास अधिकारी तथा लेखपाल आदि की उपलब्धता सु निष्चित की जाय। सम्पूर्ण  पात्र छात्रो का पंजीकरण कराने वाले षिक्षण संस्थाओं को राष्ट्र ीय मतदाता दिवस अर्था त्  आगामी 25 जनवरी के  अवसर पर प्र षस्ति पत्र देकर सम्मानित किया जायेगा।
अपर मु ख्य निर्वा चन अधिकारी ने निर्दे ष दिये  कि ग्र ामसभाओ, वार्डो  औ र रेजीडेन्ट वेलफेयर एसीषियोसनो  की बैठके आयोजित कराकर मतदाता सू ची को पढ़कर सु नाया जाय। शैक्षिक संस्थाओं में एन.एस.एस. कोआर्डि ने टर्स  का पूरा सहयोग लेते हु ए उन्हें आवष्यक फार्म  उपलब्ध कराये जाय। विधानसभा में बूथ वार जेण्डर रेषियो, एज कोहार्ट  एवं यथासम्भव ई .पी. रेषियो का विष्लेषण कर छू टे हु ए मतदाता एवं  विषेषकर महिलाओं को बूथ वार कार्य  योजना बनाकर आगामी 29 अक्टूबर की अवधि में  फार्म -6 भरवाकर मतदाता सू ची में अवष्य सम्मिलित करा दिया जाय।

सुरेन्द्र अग्निहोत्री
मो0 9415508695
upnewslive.com

Comments (0)

Advertise Here

Advertise Here

 

October 2011
M T W T F S S
« Sep   Nov »
 12
3456789
10111213141516
17181920212223
24252627282930
31  
-->









 Type in