Archive | October 15th, 2011

घोटालों की सरकार

Posted on 15 October 2011 by admin

100_9021भारतीय जनता पार्टी राश्ट्रीय अध्यक्ष नितिन गडकरी ने केन्द्र की यूपीए सरकार को घोटालों की सरकार बताते हुए कहा कि यूपीए सरकार के मंत्रियों ने बड़े-बड़े घपले-घोटालों को अंजाम देकर देष की जनता का पैसा लूट लिया। उन्होने प्रदेष की बसपा सरकार पर निषाना साधते हुए कहा कि अपनी मूर्तियों एवं स्मारकों पर लाखों करोड़ों रू0 खर्च कर मुख्यमंत्री मायावती दलित उत्थान के नाम पर आडम्बर कर रही है। श्री गडकरी आज सोनभ्रद में आयोजित वनवासी जनजाति अनुसूचित जाति की रैली को संबोधित कर रहे थे। कांगे्रस और बसपा षासन ने सर्वाधिक नुकसान दलित आदिवासियों को पहुंचाया।
रैेली को सम्बोधित करते हुये मुख्य अतिथि भारतीय जनता पार्टी के राश्ट्रीय अध्यक्ष नितिन गडकडी ने कहा कि यह रैली वनवासी, जनजाति एवं अनुसूचित जाति के लोगो के अधिकार के लिये हो रही है। सोनभद्र में हजारो मेगा वाट बिजली पैदा करने के बाद भी सोनभद्र में लोगो को बिजली नही मिल पा रही है। इसके बारे में सरकार जबाब दे। सड़को की हालत अत्यन्त दैयनीय है। जिस पर चलना बहुत ही मुष्कील षिक्षा का स्तर निम्न है। इन सब समस्याओ के लिये कोई और नही बल्कि यहाॅ के लोग स्वयं जिम्मेदार है क्योकि यहाॅ के लोगो द्वारा अपने अधिकारो के लिये कोई सधर्श नही किया जाता रहा है। केन्द्र सरकार द्वारा अमीरी का मानक गाॅव में 26 रू0 एवं षहरो मंे 32 रू0 निर्धारित किया जाना बहुत ही हास्यपद व गैर जिम्मेदारा पुर्ण है। ऐसा करके केन्द्र सरकार द्वारा गाॅव व षहर के गरीब लोगो का माखौल उडाया जा रहा है। क्रागेस का यह नारा कि क्रागेस आई नयी रोषनी लाई खोखला सावित हुआ है वर्तमान समय मे ं देष मंे चारो तरफ अधेरा ही अंधेरा विद्वमान है। उ0प्र0 के मुख्य मंत्री मायावती द्वारा अपना ही मुर्तिया बनाया जाना हास्यापद हैं क्योकि किसी भी व्यक्ति का जिन्दा रहते मुर्ति नही बनवायी जाती और नही उस पर माल्यापर्ण किया जाता। जब कि मायावती द्वारा स्वयं अपनी बनवायी गयी मुर्ति पर माल्यापर्ण  किया गया। उ0प्र0 मंे गरीबो की हालत अत्यन्त दयनीय बनी हुयी है। यदि मुर्तियो पर खर्च होने वाला पैसा उ0प्र0 में गरीबो लोगो के कल्याण के उपर खर्च हो तो गरीबो की दषा में निष्चित ही सुधार होगा। उ0प्र0 में किसानो के लिये ठोस योजनाये नही है। उनको समय से खाद, बीज, बीजली व पानी उपलब्ध नही है जिससे किसान अपनी उपज का सही पैदावार नही ले पा रहा है। भारतीय जनता पार्टी द्वारा विकास की राजनिति की जाती है। राजग की बाजपई जी के सरकार के समय में गाॅव का विकास हुआ गाॅव के लिये प्रधान मंत्री सडक की योजना व अन्य योजनाये संचालित की गयी। जो अब ठप पडी हुयी है। वर्तमान केन्द्र सरकार घोटालो की सरकार है। रैली को सम्बोधित करते हुये प्रदेष के अध्यक्ष सुर्य प्रताप साही ने कहा कि वर्तमान समय मे उ0प्र0 विकास की दुश्टि से पिछडा हुआ है। तथा पिछड कर 17 वे नम्बर पर हो गया है। सपा व बसपा सरकार ने प्रदेष को लुटा व उसे फटे हाल बना दिया है सोनभद्र अभाव ग्रस्त जनपद है यहा पर अनेक प्रकार की समस्याए विद्वमान है बिजली, पानी, सडक, षिक्षा, चिकित्सा एवं रोजगार सभी के लिये यहा के लोग सघर्श करते रहे है। सोनभद्र में आदिवासी व जनजाति ठगा गया उसको मुल अधिकार से वंचित किया गया है। जनजातियों को पंचायत चुनाव लडने से वंचित करने का कार्य सपा व बसपा सरकारा द्वारा किया गया सर्वाधिका राजस्व देने के बावजूद यह जनपद का पिछडापन समझ से परे है भारतीय जनता पार्टी की उत्तर प्रदेष मे सरकार बनने पर सोनभद्र वासियो को उनका अधिकार निष्चित मिलेगा।
100_9066श्री गडकरी ने कहा कि सच्चाई यह है कि केन्द्र सरकार के मंत्रीयो के वजह से ही वर्तमान केन्द्र सरकार का अस्त्तिव खतरे मे है। घोटाले के मामले मंे उ0प्र0 की मायावती सरकार भी केन्द्र सरकार से बहुत पिछे नही हेै। वर्तमान प्रदेष सरकार में भी अनके घोटाले किये गये प्रदेष सरकार द्वारा नोएडा में भूमि घोटाला व चीनी मिलो को कौडी के भाव व्रिकी आदि अनेक घोटाले किये गये सरकार द्वारा जाति वादी की राजनिति की जा रही है। मुलायम सरकार के गुण्डा राज से मुक्ति के लिये अस्त्तिव मे आयी माया सरकार द्वारा मुलायम के समय के गुण्डाराज के रिर्काड को पिछे छोड दिया गया है। प्रदेष के खनिज सम्पदाओ पर खनन माफियाओं एवं मंत्रीयों का अधिपत्य कायम है। भारतीय जनता पार्टी द्वारा विकास व राश्टवाद की राजनिति की जाति हैं भाजपा सरकार बनने पर हम गाॅव की दषा सुधारगे युवाओं को रोजगार देगंे। गरीबो की गरीबी दुर करेगें तथा वनवासी व जनजाति लोगो को उनका अधिकार दिलाने का कार्य करेगें प्रदेष को सपा, बसपा ने वदहाल बना दिया है।
रैली को सम्बोधित करते हुये प्रदेष के अध्यक्ष सूर्य प्रताप षाही ने कहा कि वर्तमान समय मे उ0प्र0 विकास की दुश्टि से पिछडा हुआ है। तथा पिछड कर 17 वे नम्बर पर हो गया है। सपा व बसपा सरकार ने प्रदेष को लुटा व उसे फटे हाल बना दिया है सोनभद्र अभाव ग्रस्त जनपद है यहा पर अनेक प्रकार की समस्याए विद्वमान है बिजली, पानी, सडक, षिक्षा, चिकित्सा एवं रोजगार सभी के लिये यहा के लोग सघर्श करते रहे है। सोनभद्र में आदिवासी व जनजाति ठगा गया उसको मुल अधिकार से वंचित किया गया है। जनजातियों को पंचायत चुनाव लडने से वंचित करने का कार्य सपा व बसपा सरकारा द्वारा किया गया सर्वाधिका राजस्व देने के बावजूद यह जनपद का पिछडापन समझ से परे है भारतीय जनता पार्टी की उत्तर प्रदेष मे सरकार बनने पर सोनभद्र वासियो को उनका अधिकार निष्चित मिलेगा।
राश्ट्रीय उपाध्यक्ष कलराज मिश्र ने कहा कि वनवासी जनजाति एवं अनुसूचित जाति के लोगो से उनका अधिकार छिना गया उन्हे चुनाव लडने से वचित किया जाना एवं जंगलो से सम्बन्धित समस्याए सपा व बसपा सरकार द्वारा जान बुझकर पैदा किया गया जंगल में वनवासी जनजाति के साथ अत्याचार किया जा रहा है।  उन पर अनेक तरह के फर्जी मुकदमे उन्हे परेषान करने की नियत से लादे जा रहे है जिससे वह परेषान व लाचर है। आवष्यकता है कि आदिवासीयो के नेता विरसा मुण्डा जी को आर्दष बनाकर वनवासियो द्वारा उनके अधिकारो के लिये सघर्श किया जाय। तभी वनवासी लोगो को उनका अधिकार मिल सकेगा।
100_9037पूर्व मुख्य मंत्री उमा भारती ने कहा कि आज हम सभी वनवासी, जनजाति एवं अनुसूचित जाति के लोगो क अधिकार के लिये आये हुये है गरीबो वनवासियो एवं जनजातियों को उचित सम्मान देकर ही उनका अधिकार दिया जा सकता है। सोनभद्र के लोग भगवान षंकर के समान है जो अपने को कश्ट देने वाले को भी सुखी रहने व उनके मंगल की कामना करते है भारतीय जनता पार्टी उ0प्र0 द्वारा निकाली गयी जन स्वाभिमान यात्रा उ0प्र0 के लोगो को कुषासन व भश्टाचार से मुक्त करने के लिये निकाली गयी है। जिसमें कलराज मिश्र जी जामवन्त की भूमिका में है जो उ0प्र0 की विषाल जनता का नेतृत्व कर प्रदेष को कुषासन व भश्टाचार से मुक्त कराने का कार्य करेंगे । उ0प्र0 में सता परिर्वतन बहुत जरूरी हैै क्योकि सता परिर्वतन से ही व्यवस्था का परिवर्तन होगा तभी आदिवासी को जंगल पर धरती पर किसान का नदी व तालाब पर मछुआरो का तथा प्रदेष जिसका जो अधिकार है वह मिल पायेगा।
सभा को रामविचार नेताम, पंचायत मंत्री छतीसगढ, जगन्नाथ सिंह गौड श्रम मंत्री मध्य प्रदेष , रजना बघेल मंत्री छतीसगढ, रामनाथ कोबिद, देवी सिंह राज्य मंत्री लक्ष्मण आर्चाय, हरिश द्विवेद्वी, यज्ञनरायण कनौजिया, धर्मवीर तिवारी, रामषकल, जय प्रकाष चतुर्वेदी, गोविन्द यादव आदि ने सम्बोधित किया ।
रैली में सिद्वार्थ  नाथ सिंह, षिव प्रताप षुक्ला, स्वतन्त्र देव सिंह, केदार नाथ सिंह, महेन्द्र नाथ पाण्डेय, विजय बहादुर पाठक, देवेन्द्र सिंह चैहान, ओम प्रकाष श्रीवास्वत, राकेष द्विवेदी, संजय राय, करूणेष षर्मा,  उत्तर कुमार मौर्य, राणा प्रताप सिंह, सुजित सिंह टिका, राकेष सिंह अलगू, सोमेष, भुपेष चैबे, रमेष मिश्रा, रामलखन सिंह, माला चैबे, अरविन्द पाण्डेय, पंकज पटेल, सन्तोश पाण्डेय, कमलेष चैबे आदि प्रमुख रहे।

सुरेन्द्र अग्निहोत्री
मो0 9415508695
upnewslive.com

Comments (0)

भाजपा की सत्ता में आने पर प्रदेश में अवैध रूप से वसूले जा रहे माया टैक्स पर रोक लगेगी

Posted on 15 October 2011 by admin

dsc_5492भारतीय जनता पार्टी के राष्ट्रीय उपाध्यक्ष एवं चुनाव अभियान समिति के अध्यक्ष कलराज मिश्र ने कहा कि भाजपा की सत्ता में आने पर प्रदेश में अवैध रूप से वसूले जा रहे माया टैक्स पर रोक लगेगी और इसके लिए जिम्मेदार लोगों  को जेल भेजा जयेगा चाहे वो कितना भी बड़ा व्यक्ति क्यों न हो। प्रदेश में बसपा सरकार की साख गिरी है। बसपा राज आम जन को सुरक्षा को दावा करने वाली पुलिस पिट रही है। श्री मिश्र आज जन स्वाभिमान यात्रा के तीसरे दिन जगह-जगह पर आयोजित स्वागत सभाओं को सम्बोधित कर रहे थे।
जन स्वाभिमान यात्रा के डाला, (सोनभद्र) पहुंचने पर उमड़े जन सैलाब से लबरेज श्री मिश्र ने कहा कि बसपा की पूरी सरकार भ्रष्ट है। हर दिन सरकार के एक नये मंत्री भ्रष्टाचार के मामले में लोकायुक्त जांच में फंस रहे हैं। भाजपा पहले से ही कहती रही है कि पूरी सरकार भ्रष्टाचारियों का समूह है अब सरकार के मंत्रियों के काले कारनामों के घपले घोटालों के उजागर होने से भाजपा के आरोपों की पुष्टि हो रही है। उन्होंने कहा भ्रष्टाचार के कारण विकास प्रभावित हो रहा है निर्माण के ठेके बसपा नेताओं को दिये जा रहे हैं। जो धन आम जन के विकास में खर्च होना चाहिए था वह बसपा नेताओं की जेब में जा रहा है।
100_9037श्री मिश्र ने राज्य की जर्जर कानून व्यवस्था पर गहरी चिन्ता जाहिर करते हुए कहा कि प्रदेश में गम्भीर अपराधों को रोक पाने में असफल रहीे बसपा सरकार के राज में पुलिस पिट रही है। उन्होंने कहा बसपा नेताओं के दबाव में पुलिस के कुछ आला अफसरों द्वारा काम करने के कारण आम जनता में पुलिस का इकबाल कम हुआ है। लोगों का भरोसा पुलिस के ऊपर से उठा है अब तो हालात यह हो गये हैं कि प्रदेश में अलग-अलग कारणों से कहीं पर भीड़ तो कहीं पर अपराधी खाकी पर हमलावर हो रहे हैं।
चोपन में जन स्वाभिमान यात्रा के स्वागत समारोह में भाजपा नेता ने कहा कि प्रदेश में मनरेगा के धन की लूट मची है। उन्होंने एक निजी एजेन्सी के सर्वे रिपोर्ट का हवाला देते हुए कहा कि सोनभद्र में मनरेगा के लिए आवंटित धन मंे 80 प्रतिशत से अधिक धन की हेरा फेरी की गयी। उन्होंने कांग्रेस को घेरते हुए कहा कि जब केन्द्र के मंत्री व कांग्रेस नेता बार-बार कहतें हैं कि उत्तर प्रदेश में मनरेगा के लिए आवंटित धन की बन्दर बांट हो रही है तो फिर केन्द्र सरकार उ0प्र0 सरकार के खिलाफ कोई कार्यवाहीे क्यांे नहीं करती। श्री मिश्र ने कहा कि भ्रष्टाचार के मुद्दे पर सपा, बसपा, कांगे्रस एक जुट हैं। उन्होंने जनता का आवाह्न किया कि वह प्रदेश मंे भ्रष्टाचार मुक्त, विकास युक्त उ0प्र0 बनाने लिए भाजपा द्वारा चलाये जा रहे अभियान को अपना समर्थन दे।

सुरेन्द्र अग्निहोत्री
मो0 9415508695
upnewslive.com

Comments (0)

बेकाबू महगाई के लिए कांगे्रस,सपा और बसपा बराबर के साझेदार है

Posted on 15 October 2011 by admin

02भारतीय जनता पार्टी  के सत्ता में आते ही लोक सेवा गारण्टी लागू करेगी। देश और प्रदेश में बढ़ रही बेकाबू महगाई के लिए कांगे्रस,सपा और बसपा बराबर के साझेदार है। इस शासन में बस कुछ मंहगा है, अमन और शांति तो सर्वाधिक मंहगी है। भारतीय जनता पार्टी के पूर्व राष्ट्रीय अध्यक्ष राजनाथ सिंह ने स्वाभिमान यात्रा की जनसभा के संबोधनप में कही।
जन स्वाभिमान यात्रा के तीसरे दिन पहासू और खुर्जा में आयोजित जनसभाओं को संबोधित करते हुए श्री सिंह ने कहा कि सरकार पुरातन परम्परा खो रही है। सार्वजनिक जीवन में यदि किसी राजनेता/मंत्री के ऊपर कोई आरोप लगता था तो वह तत्काल नैतिकता के आधार पर अपना पद त्याग देता था, किन्तु आज वित्त मंत्री को देश के प्रधानमंत्री ही बचाने में लगे हुए हैं। उन्होंने कहा कि सत्ता में बैठे हुए लोगों का चरित्र निष्कलंक होना चाहिए।
उ0प्र0 सरकार पर हमला करते हुए पूर्व राष्ट्रीय अध्यक्ष ने कहा कि सरकारी खजाने की फिजूल खर्ची हो रही हे। सरकार दलितों के प्रति सवंदेन शून्य है। सामाजिक समरसता तार-तार हो गई है। जाति बिरादरी की राजनीति को बढ़ावा दिया जा रहा है जो भविष्य के लिए खतरनाक संकेत है।
उन्होंने कहा कि सत्ता में बैठे लोग अपराधियों को संरक्ष़ण दे रहे हैं। लोकायुक्त की रिपोर्ट के अनुसार सर्वाधिक बसपा के 67 विधायक अपराधी छवि के हैं। मायावती का इस पर कोई ध्यान नहीं है। उन्हें अपनी सरकार बची रहने की चिन्ता है। जिससे कि पूरे समय वह अपनी तिजोरी भरती रहें। पूर्व अध्यक्ष ने कहा कि इन यात्राओं के माध्यम से प्रदेश की जनता के सामने बसपा सरकार की असलियत उजागर करने तथा जनता को जागरूक करने आए हैं। भाजपा की सरकार बनते ही ये सारे अपराधी छवि वाले मंत्री/विधायक  जेल के सलाखों के पीछे होंगे। प्रदेश में सुशासन के माध्यम से अमन-चैन कायम होगा। यात्रा में भारतीय जनता पार्टी के पूर्व प्रदेश अध्यक्ष तथा यात्रा प्रभारी डा0 रमापति राम त्रिपाठी, राष्ट्रीय उपाध्यक्ष विनय कटियार, राष्ट्रीय सचिव एवं यात्रा संयोजक संतोष गंगवार, अशोक प्रधान, प्रदेश उपाध्यक्ष वीरेन्द्र सिंह सिरोही, यात्रा सहसंयोजक डा0 महेन्द्र सिंह, क्षेत्रीय अध्यक्ष सुभाष पटेल, प्रदेश प्रवक्ता हरद्वार दुबे, आदि प्रमुख रूप से है। अलीगढ़ से प्रारम्भ हुई इस यात्रा का 50 से अधिक स्थानों पर भारी स्वागत हुआ और पूर्व राष्ट्रीय अध्यक्ष ने अनेक विशाल जनसभाओं को संबोधित किया।

सुरेन्द्र अग्निहोत्री
मो0 9415508695
upnewslive.com

Comments (0)

सरकार के प्रस्ताव की कड़ी आलोचना

Posted on 15 October 2011 by admin

भारतीय जनता पार्टी गंगा शुद्धीकरण के लिए जनता से टैक्स वसूलने के सरकार के प्रस्ताव की कड़ी आलोचना की है। भाजपा प्रदेश अध्यक्ष सूर्य प्रताप शाही ने आज कहा कि गंगा भारत के जनगण की आराध्य है पूज्य है, प्राणदायिनी है, अन्नदाता है। गंगा को प्रदूषण मुक्त करने हेतु हजारों करोड़ के बजट स्वीकृत होना और गंगा का प्रदूषण दूर न हो पाना आश्चर्यजनक और खेदजनक है।
प्रदेश अध्यक्ष श्री शाही ने कहा कि केन्द्रीय सरकार की कमेटी आन इकोनामिक अफेयर्स द्वारा पिछले दिनों केन्द्रीय पर्यावरण मंत्रालय के 7000 करोड़ के प्रस्ताव को मंजूरी देने के साथ ही गंगा प्रदूषण मुक्त करने के लिए संबंधित राज्यों की शहरी स्थानीय निकाय से संसाधन सृजित करने के लिए कर सेस तथा युजर्स चार्ज आदि लगाने की अपेक्षा की गई है।
भाजपा अध्यक्ष श्री शाही ने केन्द्र सरकार के इस निर्णय के प्रति गहरा रोष व्यक्त करते हुए कहा कि केन्द्र सरकार को आम आदमी से गंगा को प्रदूषण मुक्त करने के लिए टैक्स वसूलने के बजाय उन उद्योगों से टैक्स वसूलना चाहिए जिनके जहरीले रसायन से गंगा प्रदूषित हो रही है। शहरी क्षेत्रों के सीवर तथा गंदे नालों को गंगा नदी में गिरने से रोकना पहली प्राथमिकता होनी चाहिए। श्री शाही ने कहा कि टैक्स तथा जुर्माना तो शहरी निकायों और गंगा में अपने उद्योगों के अपविष्ट को डालने वाले उद्योगों के ऊपर लगाना चाहिए न कि आम जनता पर।
श्री शाही ने कहा नीतियों के दृढ़ता से पालन न होने के कारण गंगा नदी सिकुड़ती जा रही है। इसे रोकने के लिए नेचुरल वाटर रिचार्ज को जन सहयोग के माध्यम से पुर्नजीवित करने की आवश्यकता पर बल दिया और कहा कि नगरीय सीवेज सिस्टम व सालिड वेस्ट निस्तारित करना तथा औद्योगिक उत्प्रवाह को गंगा में जाने से रोकना पहली प्राथकिता होनी चाहिए।
भाजपा अध्यक्ष ने कहा कि मायावती द्वारा कल आय से अधिक सम्पत्ति के मामले में भाजपा पर लगाए गए आरोप पर प्रतिक्रिया व्यक्त करते हुए कहा कि भाजपा भ्रष्टाचार को कतई बर्दास्त नहीं करेगी। भाजपा सुशासन और स्वच्छ राजनीति की स्थापना के लिए प्रतिबद्ध है। सरकार में आते ही पुनः अधिकारियों की जांच कराकर आम आदमी से लूटे गए पैसे को वसूलने तथा भ्रष्टाचारियों को जेल में डालेगी। श्री शाही ने कहा कि आय से अधिक सम्पत्ति के मामले में कांगे्रस के साथ षडयंत्रकारी मिली भगत के कारण ही मायावती को राहत मिली है।

सुरेन्द्र अग्निहोत्री
मो0 9415508695
upnewslive.com

Comments (0)

बी.एस.पी. की केन्द्रीय कार्यकारिणी एवं अखिल भारतीय पार्टी पदाधिकारियों की महŸवपूर्ण बैठक नई दिल्ली में सम्पन्न

Posted on 15 October 2011 by admin

पार्टी संगठन को मज़बूत व जनाधार को बढ़ाकर नई चुनौतियों का सामना करने हेतु कार्यकर्ताओं को तैयार रहने का बी.एस.पी. राष्ट्रीय अध्यक्ष माननीया सुश्री मायावती जी का आह्वान

बहुजन समाज पार्टी (बी.एस.पी.) की केन्द्रीय कार्यकारिणी एवं अखिल भारतीय पार्टी पदाधिकारियों की बैठक आज यहाँ पार्टी के केन्द्रीय कार्यालय 4, गुरूद्वारा, रकाबगंज रोड, नई दिल्ली में सम्पन्न हुयी, जिसमें पूरे देश भर से विभिन्न राज्यों के ज़िम्मेदार पदाधिकारियों व राष्ट्रीय कार्यकारिणी के समस्त सदस्यों ने भाग लिया। इस महŸवपूर्ण बैठक को, पार्टी की राष्ट्रीय अध्यक्ष एवं उŸार प्रदेश की माननीया मुख्यमंत्री सुश्री मायावती जी ने देश की वर्तमान राजनीतिक स्थिति के साथ-साथ पार्टी संगठन की तैयारी व पार्टी के जनाधार को तेज़ी से आगे बढ़ाने के संदर्भ में सम्बोधित किया एवं आवश्यक दिशा-निर्देश दिये।
पार्टी की इस महŸवपूर्ण बैठक में अपने सम्बोधन से पहले बहन मायावती जी ने पार्टी की राष्ट्रीय कार्यकारिणी के पदाधिकारियों से उन्हें सौंपी गयी पार्टी सम्बंधी ज़िम्मेदारियों के सम्बंध में विस्तार से लेखा-जोखा लिया। साथ ही, विभिन्न राज्यों से आये पार्टी की स्टेट यूनिट के अध्यक्षों व अन्य वरिष्ठ ज़िम्मेदार पदाधिकारियों से भी पार्टी संगठन की तैयारी एवं पार्टी के जनाधार को बढ़ाने सम्बंधी उनके राज्यों में चल रही गतिविधियों की सीधी रिपोर्ट लेकर उन्हें अपनी कमियों को सुधारने के लिये आवश्यक दिशा-निर्देश दिये।
माननीया बहन कुमारी मायावती जी ने आज की राष्ट्रीय कार्यकारिणी की बैठक में सबसे पहले जिन-जिन राज्यों में आगामी एक वर्ष के भीतर आम चुनाव होने वाले हैं उन राज्यों के पार्टी पदाधिकारियों को पार्टी संगठन को मज़बूत बनाने के साथ-साथ पार्टी के जनाधार को बढ़ाने व व्यापक बनाने के लिये जी-जान से काम करने की हिदायत दी। साथ ही, “बी.एस.पी. मूवमेन्ट” के हित को ध्यान में रखकर तथा उसे आगे बढ़ाने के लिये, उसकी “सर्वजन हिताय व सर्वजन सुखाय” की नीति के हिसाब से उन्हें अपने-अपने राज्यों में सर्वसमाज के लोगों को भाईचारा के आधार पर जोड़ने हेतु पूरी लगन व समर्पण भाव से काम करने का निर्देश दिया।
इसके साथ-साथ, उन्होंने पार्टी में उसकी विशिष्ट पहचान के मुताबिक़ अनुशासित होकर काम करते रहने तथा समय-समय पर जो दिशा-निर्देश उन्हें पार्टी द्वारा दिये जाते हैं, उन पर पूरा-पूरा अमल करने की अपील की। पार्टी की सदस्यता अभियान को निर्धारित समय पर पूरा करने का भी निर्देश उन्होंने दिया। इसके अलावा, चुनावों के दौरान पार्टी को चुनाव में मज़बूती के साथ लड़ा कर सŸाा की मास्टर चाभी हासिल करने हेतु पार्टी पदाधिकारियों से तन, मन, धन से सहयोग करने की अपील की।
इसके साथ ही, माननीया बहन कुमारी मायावती जी ने, विरोधी पार्टियों द्वारा “बी.एस.पी. मूवमेन्ट” को कमज़ोर करने के लिये लगातार साम, दाम, दण्ड, भेद आदि अनेकों हथकण्डों का जो इस्तेमाल किया जाता है, उससे सजग व सावधान रहने की अपील करते हुये कहाकि विरोधी पार्टियाँ ख़ासकर कांग्रेस पार्टी केन्द्र में अपनी सरकार की विफलताओं पर से लोगों का ध्यान हटाने के लिये लगातार हाथ-पांव मार रही है, परन्तु ऐसा लगता है कि जनता उसे माफ़ करने को तैयार नहीं है।
इतना ही नहीं, बल्कि कांग्रेस के नेतृत्व वाली केन्द्र की यू.पी.ए. सरकार ख़ासतौर से भ्रष्टाचार के मुद्दे पर अपने ही लोगों के बीच बुरी तरह से उलझी हुयी है और परेशान है। साथ ही, केन्द्र सरकार की ग़लत आर्थिक नीतियों के कारण देश भर में बढ़ती ग़रीबी, महँगाई व बेरोज़गारी ने लोगों का जीवन त्रस्त कर दिया है। जनता में काफी बेचैनी व आक्रोश है, जिससे ऐसा प्रतीत होता है कि केन्द्र की यू.पी.ए. सरकार अपना निर्धारित कार्यकाल पूरा नहीं कर पायेगी और देश में मध्यावधि चुनाव हो जाये। ऐसी परिस्थिति को भी ध्यान में रखकर पार्टी की गतिविधियों को देश भर में तेज़ी से आगे बढ़ाना होगा।
अन्त में, बी.एस.पी. की राष्ट्रीय अध्यक्ष बहन कुमारी मायावती जी ने देश भर से आये राष्ट्रीय कार्यकारिणी के सदस्यों एवं पार्टी के अखिल भारतीय पदाधिकारियों के प्रति इस महŸवपूर्ण बैठक में भाग लेने के लिये आभार व्यक्त किया।

सुरेन्द्र अग्निहोत्री
मो0 9415508695
upnewslive.com

Comments (0)

फजलेहक खैरावादी दिवस मनाने के साथ राष्ट्रीय लोकमंच का चुनावी विगुल बजा

Posted on 15 October 2011 by admin

आज दिनांक 15.10.2011 से पहले से तय कार्यक्रमानुसार प्रदेश सचिव व जिला प्रभारी लखनऊ मो0 हुसैन खाँन के नेतृत्व में लखनऊ की सभी विधान सभाओं का तूफानी दौरा फजलेहक खैरावादी दिवस मनाने के साथ शुरू किया गया आज श्री खाँन ने दौरे का शुभारम्भ लोकमंच का झन्डा दिखाकर किया। श्री खाँन ने बताता कि हिन्तुस्तान की जंगे आजादी का एलान सबसे पहले अल्लामा फजले हक खैरावादी ने किया था उन्होने सबसे पहले मुसलमानों को अंग्रजो से अपने मादरी वतन हिन्दुस्तान को आजाद कराने का फतवा जारी किया था और कहा था कि अपने मुल्क को आजाद कराने का फर्ज सभी हिन्दू और मुस्लिमो का है उन्होने आजादी की लड़ाई का फतवा जारी करने के साथ साथ खुद आजादी की लड़ाई मे कूदे थे। इसलिए आज के दिन से ही राष्ट्रीय लोकमंच ने भय भूख भ्रष्टाचार और घोटालो से देश प्रदेश को मुक्ति दिलाने तथा देश प्रदेश में सत्ता परिवर्तन के साथ साथ व्यवस्था परिवर्तन लाने एवं देश व प्रदेश में भय मुक्त भ्रष्टाचार मुक्त एवं विकास युक्त सरकार बनाने के लिए देश की जनता से राष्ट्रीय लोकमंच की सरकार बनाने की सहयोग की अपील की। श्री खाँन ने आज जिला अध्यक्षय संजय सिंह की अध्यक्षता मे युवा जिला अध्यक्ष नितिन अग्रवाल, अभय सिंह यूथ ब्रिगेड जिला अध्यक्ष, फुरकान खाँन अल्प संख्यक जिलाध्यक्ष के साथ लखनऊ उत्तर विधान सभा व पश्चिम विधान सभा का तूफानी दौरा किया वहाँ कार्यकर्ताओ की एक बैठक भी किया जिसमें सुरेश कुमार बाजपेई को पश्चिम विधान सभा अध्यक्ष सुनील कुमार पाल को नगर सचिव राम पाल गंगवार को जिला सचिव, अमित कुमार श्रीवास्तव को जिला महासचिव नियुक्त किया गया तथा अनुबन्ध श्रीवास्तव को शहीद भगत सिंह वार्ड का वार्ड अध्यक्ष नियुक्त किया गया। इसी प्रकार उत्तरी विधान सभा फैजुल्लागंज वार्ड द्वितीय में नागेश शुक्ला वार्ड अध्यक्ष, राजू शुक्ला युवा वार्ड अध्यक्ष, कपिल महासचिव, विजय युवा महासचिव, भाऊ शुक्ला, सुजीत राय, नितिन चैहान, राजू शुक्ला, राजेश सिंह उपाध्यक्ष, सलमान खाँन, सुधीर, मुकेश, गौरव को युवा उपाध्यक्ष मनोनीत किया गया।

सुरेन्द्र अग्निहोत्री
मो0 9415508695
upnewslive.com

Comments (0)

संदिग्ध अवस्था में नहर में बहती मिली लाश

Posted on 15 October 2011 by admin

थाना धम्मौर क्षेत्र में नहर में लाश मिलने से क्षे? में सनसनी फैल गयी। प्राप्त सूचना के अनुसार  लौहर पश्चिम में नहर  के पुल के पास एक अज्ञात लाश को देख कर गाॅव वाले बाहर निकाले। लाश के बायें पैर की एड़ी कटी थी। लाश को देखने से ऐसा लग रहा था कि लड़के को मार कर  नहर में फेंक दिया गया। मौके पर थानाध्यक्ष धम्मौर   ने लाश को पंचनामा कर जिला अस्पताल पोस्ट मार्टम के लिए भेज दिया।

सुरेन्द्र अग्निहोत्री
मो0 9415508695
upnewslive.com

Comments (0)

आशा से समाज को बहुत सी आशाएं है

Posted on 15 October 2011 by admin

गांधी भवन के सभागार मंे जनपदीय आशा बहुओं का सम्मेलन स्वास्थ्य विभाग की ओर से आयोजि किया गया। जिसमें मुख्य अतिथि जिला पंचायत अध्यक्षा कामिनी अग्रवाल ने दीप जलाकर सम्मेलन का शुभारंभ किया। इस अवसर डीएम ने अपने संबोधन में कहा कि स्वास्थ्य विभाग मंे आशा बहुओं को रीढ़ की हड्ढी के समान बताया। कहा जिस प्रकार मानव शरीर में रीढ़ की हड्ढ़ी का महत्व है। वहीं महत्व स्वास्थ्य विभाग में आशा बहुंओं का है। परंतु कन्या भ्रूण हत्या अब भी हमारे समाज में एक काला धब्बा है इसे रोकना होगा। सम्मेलन की मुख्य अतिथि कामिनी अग्रवाल ने कहा कि आशा बहुएं ग्रामीण क्षेत्रों में अच्छा काम कर रही है। सीडीओ एके द्विवेदी ने गांव की आशा बहुंओं को एक कार्यकत्री के रूप में न मानकर उन्होंने कहा कि यह स्वास्थ्य की संरक्षिका भी है। क्यों कि नवजात शिशु की पूरी देखभाल करना इनकी जिम्मेदारी है। सीएमओ डा. एके तिवारी ने आशा बहुंओं की तारीफ करते हुए कहा कि इनका योगदान हमारे लिए विशेष महत्व रखता है। इसी प्रकार सीएसएन की प्राचार्या डा. सावित्री शुक्ला, सिटी मजिस्ट्रेट लालमणि मिश्रा, सीएमएस डा. प्रेमनारायन, डा. अम्बुल सिंह, एएसपी रूचिता चैधरी मौजूद रहीं। सभा का संचालन सुरेश अग्निहोत्री ने किया।

सुरेन्द्र अग्निहोत्री
मो0 9415508695
upnewslive.com

Comments (0)

किसानों को सही समय पर मानक के अनुरूप उर्वरक सुलभ करायें-जिलाधिकारी

Posted on 15 October 2011 by admin

कृत्रिम कमी पैदा करने वाले तत्वों पर होगी कठोर कार्यवाही
उर्वरक नियन्त्रण आदेश के प्राविधानों एवं आवश्यक वस्तु अधिनियम के अन्तर्गत प्राथमिकी दर्ज  होगी

जिलाधिकारी अजय चैहान ने खाद-बीज विक्रेताओं को सचेत किया है कि किसानों को सही समय से मानक के अनुरूप उर्वरक सुलभ करायें । किसी भी दशा में मानक से विचनल न हो। जिस किसी भी व्यक्ति को उर्वरक की बिक्री करें उसका मोबाइल नम्बर अवश्य प्राप्त कर लें ताकि कार्य में पारदर्शिता हेतु काल सेन्टर के माध्यम से सत्यापन भी कराया जा सके। उन्होंने कहा कि उर्वकरकों की कोई कमी नही है। खाद्य सुरक्षा हेतु किसानों को समय से खाद वितरण करायें। उर्वरकों की कृत्रिम कमी पैदा करने कोशिश करने वाले तथा जमाखोर तत्वों के विरूद्व कठोर कार्यवाही सुनिश्चित की जायेगी।
जिलाधिकारी आज यहां माथुर वैश्य भवन पर जनपद के उर्वरक, बीज, कृषि रक्षा रसायनों के थोक एवं फुटकर बिक्रेताओं , सहकारी समितियों, य0पी0एग्रो, आदि विभागो के कार्मिकों के लिए आयोजित उर्वरक प्रशिक्षण कार्यशाला के उद्घाटन अवसर पर सम्बोधित कर रहे थे।
जिलाधिकारी ने कहा कि जनपद में कृषि निवेशों की प्राप्ति एवं भण्डारण की नियमित समीक्षा की जायेगी और सभी व्यवसाइयों एवं संस्थाओं का पता व मोबाइल नम्बर प्राप्त किया जायेगा। उन्होंने चेतावनी दी कि निर्धारित मूल्य से अधिक दरों पर उर्वरकों की बिक्री करने पर उर्वरक नियत्रंण आदेश 1985 के सुसंगत प्राविधानों एवं आवश्यक वस्तु अधिनियम 1955 के अन्तर्गत प्रथम सूचना रिपोर्ट दर्ज कराकर प्रभावी कार्यवाही की जायेगी। उन्होंने सहकारी समितियों के सचिव/ प्रभारियों को भी कार्य प्रणाली में सुधार हेतु चेतावनी दी ।
जिलाधिकारी ने निर्देश दिये कि सभी उर्वरक व्यवसाई अपने उर्वरक बिक्री केन्द्रो पर 15 दिन के अन्दर इन्टर नेट  कनेक्सन सहित कम्प्यूटर स्थापित कराले ताकि बिक्री केन्द्र को प्राप्त  सभी कृषि निवेशों के स्टाफ एवं ब्रिकी की प्रति दिन की सूचना आन लाइन प्रदर्शित की जा सके। उन्होंने मूल्य की सूचना प्रत्येक बिक्री केन्द्र के बोर्ड पर प्रमुखता के लिखवाने के निर्देश दिये।
उन्होंने जैविक उर्वरकों के प्रति किसानों के बढते रूझान की चर्चा करते हुए कहा कि किसानों को डी.ए.पी. के स्थान पर एन.पी.के. जैविक तथा सूक्ष्म पोषक उर्वरकों के प्रयोग करने प्रेरित करें।
मुख्य विकास अधिकारी आर0 के0 श्री वास्तव ने खेत की मिट्टी की नियमित जांच कराकर ही उर्वरकों के उपयोग हेतु सुझाव देते हुए कहा कि विक्रेताओ का नैतिक दायित्व भी है कि उर्वरकों की उचित मूल्य पर आपूर्ति सुनिश्चित करायें। पुलिस अधीक्षक (ग्रा0) अरबिन्द कुमार ने उर्वरकों के अन्धाधुन्ध उपयोग के प्रति सचेत किया और व्यवस्थित ढंग से सही वितरण की जरूरत बताई।
उप कृषि निदेशक अनिल कुमार तिवारी ने अतिथियों तथा प्रतिभागियों का स्वागत करते हुए कार्यशाला के उद्श्यों की जानकारी दी। इस अवसर पर कृषि अधिकारी, कृषि रक्षा अधिकारी, सहायक निबन्धक सहकारी समितियां, श्रीराम फर्टिलाजर, चम्बल  फर्टीलाइचर, टाटा कैमीकल आदि के प्रतिनिधियों ने भी अपने विचार रखें। आगरा के फर्टिलाइजर डीलर्स एसो0 के अध्यक्ष सुरेन्द्र नाथ गुप्ता तथा एसो0 के सचिव मुकेश अग्रवाल ने कहा कि खाघान्न में आत्म निर्भरता में उर्वरकों का भी महत्वपूर्ण योगदान है। उन्होंने एसो0 की समस्याओं की ओर भी ध्यान आकर्षित किया।

सुरेन्द्र अग्निहोत्री
मो0 9415508695
upnewslive.com

Comments (0)

लोकल फाल्ट को तुरन्त ठीक करायें और विद्युत आपूर्ति सुचारू बनायें- मण्डलायुक्त

Posted on 15 October 2011 by admin

मण्डलायुक्त अमृत अभिजात ने विद्युत आपूर्ति सुचारू बनायें रखने हेतु निर्देश दिये हैं। उन्होंने आज कमिश्नरी सभागार में आयोजित बैठक में निर्देश दिये कि लोकल फाल्ट को तत्परता से ठीक करायें और हैल्प लाइन को सक्रिय करें। जन समस्याओं पर तत्परता से सुनवाई करके तथा विद्युत विभाग के जन सम्पर्क प्रकोष्ठ आदि के माध्यम से नागरिकों को वस्तु स्थिति से भी नियमित रूप से अवगत करायें । उन्होंने विद्युत कटौती को देखते हुए बिजली के उपयोग के बारे में भी जन जागरूकता लाने की जरूरत बताई है। उन्होंने नागरिकों से भी अपील की है कि विद्युत की बचत ही विद्युत का उत्पादन है अतः अपनी आवश्यकतानुसार ही विद्युत उपयोग करें ।
मण्डलायुक्त ने निर्देश दिये कि आगरा महानगर में बोदला क्षेत्र के लिए स्वीकृत एक अन्य ट्रांसफारमर को भी प्राथमिकता के आधार पर स्थापित करने की कार्यवाही करें। टोरन्ट पावर के उप महा प्रबन्धक पंकज सक्सैना ने वर्तमान में आगरा नगर में विद्युत आपूर्ति में कटौती की स्थिति से अवगत कराया। मण्डलायुक्त ने निर्देश दिये कि टोरन्ट पावर द्वारा रोस्टिंग/कटौती के शिड्यूल की जानकारी से  नागरिकांे को मीडिया के माध्यम से भी अवगत कराये।
जिलाधिकारी अजय चैहान ने भी अधिकारियों को सतर्कता बरतने के निर्देश देते हुए कहा कि शिकायतों पर तत्काल संज्ञान लें और सूचना मिलने पर अविलम्ब स्थल का निरीक्षण कर जनता को वस्तु स्थिति की जानकारी दें।
विद्युत विभाग के मुख्य अभियंता के0पी0 उपाध्याय ने विस्तार से जानकारी देते हुए बताया कि वर्तमान में कोयले की नियमित आपूर्ति में बाधा आने से थर्मल पावर प्लांट पूरी क्षमता से नही चल पा रहे हैं जिससे पूरी नार्थ ग्रिड में विद्युत का संकट है परन्तु अब स्थिति में सुधार होना प्रारम्भ हो गया है। उन्होंने बताया कि कोयले की खदानों में अतिवृष्टि से पानी भर जाने तथा कोल इण्डिया लि0 में हडताल आदि कारणों से कोयले की आपूर्ति  बाधित हुई थी। अब हडताल समाप्त हो गई है और कोयला खदानों में भी कार्य शुरू हो गया है अतः शीघ्र ही विद्युत उत्पादन में सुधार की आशा है।

सुरेन्द्र अग्निहोत्री
मो0 9415508695
upnewslive.com

Comments (0)

Advertise Here

Advertise Here

 

October 2011
M T W T F S S
« Sep   Nov »
 12
3456789
10111213141516
17181920212223
24252627282930
31  
-->









 Type in