राज्य के एक दर्जन से अधिक मंत्री अपने किये गये घपले, घोटालों व भ्रष्टाचार के कारण लोकायुक्त की जांच की घेरे में हैं

Posted on 16 October 2011 by admin

dsc_0225भारतीय जनता पार्टी के राष्ट्रीय उपाध्यक्ष एवं चुनाव अभियान समिति के अध्यक्ष कलराज मिश्र ने कहा कि भारतीय जनता पार्टी के सत्ता में आने पर मुख्यमंत्री को लोकायुक्त की परिधि में लाया जाएगा। उन्होंने कहा कि राज्य के एक दर्जन से अधिक मंत्री अपने किये गये घपले, घोटालों व भ्रष्टाचार के कारण लोकायुक्त की जांच की घेरे में हैं। यदि मुख्यमंत्री की जांच का प्राविधान होता तो प्रदेश की मुख्यमंत्री भी भ्रष्टाचार के मामलों में लोकायुक्त जांच के जद में होती। श्री मिश्र आज संतरविदास नगर (भदोही) के श्यामा प्रसाद मुखर्जी उद्यान में आयोजित जनसभा को सम्बोधित कर रहे थे। इसके पूर्व श्री मिश्र ने आज मां विन्ध्यवासिनी के दर्शन के बाद अपने चैथे दिन की जनस्वाभिमान यात्रा की शुरूआत की। यात्रा का बर-टर, विन्ध्याचल, टिल्ठी, जगरनाथपुर भदोही व गोपीगंज में भव्य स्वागत किया गया।
जन स्वाभिमान यात्रा को जगह-जगह पर मिल रहे जन समर्थन एवं सभाओं में उमड़ते जन सैलाब से उत्साहित श्री मिश्र मजहबी आरक्षण पर केन्द्र व प्रदेश सरकार को घेरते हुए कहा कि अपनी तुच्छ वोट बैंक की राजनीति के चलते कांग्रेस, बसपा व सपा मजहबी आरक्षण की बात कर देश व प्रदेश का माहौल बिगाड़ना चाहते हंै। उन्होंने कहा कि गरीबों को लाभ मिलना चाहिए लेकिन मजहब के आधार पर नहीं। बाबा साहब डा0 भीम राव अम्बेडकर भी मजहब के आधार पर दिये जाने वाले आरक्षण के विरोधी थे। उन्होंने केन्द्र व प्रदेश सरकार से प्रश्न किया कि व स्पष्ट करे कि आखिर किसके कोटे के लाभ को कम करके मजहबी आधार पर आरक्षण दिये जाने का प्रावधान किया जायेगा।
श्री मिश्र ने कहा कि आमजन के बीच केन्द्र व प्रदेश सरकार की विश्वसनीयता कम हो गयी है। भ्रष्टाचार का आलम यह है कि सरकारी योजनाएं सिर्फ कागजों पर चल रही है और जनहित के लिए आवंटित धन सत्ता रूढ़दल के नेताओं और मंत्रियों की जेब में जा रहा है। उन्होंने प्रदेश की बसपा सरकार को विकास विरोधी सरकार बताते हुए कहा कि पूरे प्रदेश में एक भी विद्युत परियोजना चालू नहीं हो सकी। प्रदेश के विकास के नाम पर कांगे्रस व बसपा कोरी बयानबाजी कर जनता को धोखा देने का काम कर रही हंै। उन्होंने स्थानीय मुद्दों को उठाते हुए कहा कि गंगा नदी पर बनने वाले पुल पर सपा, बसपा द्वारा की जा रही राजनीति निन्दनीय है। आमजन के हितों और विकास के मुद्दों पर राजनीति नहीं करनी चाहिए।
श्री मिश्र ने प्रदेश की बसपा सरकार को 2 लाख 54 हजार करोड़ के घोटालों की सरकार बताते हुए कहा अपने पूरे कार्यकाल में बसपा सरकार ने मूर्तिओं, स्मारकों, पार्को के निर्माण के नाम पर लाखों करोड़ों रूपये की हेरा-फेरी की। उन्होंने कहा कि मनरेगा के लाभार्थी अपने को ठगा महसूस कर रहें क्योंकि मनरेगा के नाम पर पूरे प्रदेश मंे बड़े पैमाने पर मनरेगा की योजनाओं में हेरा-फेरी हो रहीे और फर्जी खाते खोलकर रूपये निकाले जा रहे हैं। श्री मिश्र ने सभा में उपस्थित जन समुदाय से हाथ उठाकर जनता को यह संकल्प दिलवाया कि वह प्रदेश को भ्रष्टाचार मुक्त, विकास युक्त प्रदेश बनाने के लिए भाजपा को समर्थन दें।
जन स्वाभिमान यात्रा के साथ पहंुुचे राष्ट्रीय मंत्री किरीट सोमैया ने प्रदेश की बसपा सरकार को हजारों करोड़ रूपये के बिजली घोटालों का आरोपी बताते हुए कहा कि राज्य में जनता के धन को लूटने की होड़ मची है। राज्य के एक कद्दावर मंत्री ने अपने विभाग के अधीन सड़क निर्माण के ठेक अपनी नजदीकी रिश्तेदारों को दिला दिया। उन्होंने जनता का आवाह्न करते हुए कहा कि उ0प्र0 के विकास और प्रदेश में सुशासन लाने के लिए भारतीय जनता पार्टी की सरकार बनायें।
जन स्वाभिमान यात्रा के प्रभारी एवं प्रदेश उपाध्यक्ष शिवप्रताप शुक्ला ने कहा कि जहां आज लोग अपने निहित स्वार्थों के चलते नीतियों एवं सिद्धान्तों को दर-किनार करते हुए दल बदल रहे हैै। वहीं भाजपा कार्यकर्ता पूरे मनोबल और राष्ट्र प्रेम की भावना से ओत-प्रोत होकर पार्टी की नीतियों और सिद्धान्तों पर चलकर आमजन की सेवा में तत्पर हैं। जनस्वाभिमान यात्रा की सफलता एवं जगह-जगह पर हो रहे स्वागत सभा में उमड़ी भीड़ एवं कार्यकर्ताओं का उत्साह यह सिद्ध करता है कि बसपा सरकार के दिन गिने-चुने बचे हैं और आगामी विधान सभा चुनाव में भाजपा सत्ता में आयेगी ।
जनस्वाभिमान यात्रा में आज प्रदेश उपाध्यक्ष स्वतंत्रदेव सिंह, क्षेत्रीय अध्यक्ष डा0 महेन्द्रनाथ पाण्डेय, प्रदेश प्रवक्ता विजय बहादुर पाठक, प्रदेश मंत्री प्रभुनाथ चैहान, किसान मोर्चा के प्रदेश महामंत्री दिनेश दुबे, क्षेत्रीय अध्यक्ष देवेन्द्र सिंह चैहान क्षेत्रीय मीडिया प्रभारी राकेश त्रिवेदी, सहित भारी संख्या में स्थानीय लोग मौजूद थे।

सुरेन्द्र अग्निहोत्री
मो0 9415508695
upnewslive.com

Leave a Reply

You must be logged in to post a comment.

Advertise Here

Advertise Here

 

April 2024
M T W T F S S
« Sep    
1234567
891011121314
15161718192021
22232425262728
2930  
-->









 Type in