Categorized | लखनऊ.

30 हजार से ऊपर साइकिल सवार नौजवानों के नारों से आकाश गुंजा

Posted on 24 October 2011 by admin

23-10-eसमाजवादी पार्टी के प्रदेश अध्यक्ष श्री अखिलेश यादव  आज जब मथुरा से सिकन्दरा पहुॅचे तो वहां 30 हजार से ऊपर साइकिल सवार नौजवानों ने उनके स्वागत में नारों से आकाश गुंजा दिया। युवा नेता के स्वागत में भारी भीड़ सिकन्दरा से छलेसर कस्बा तक उमड़ी हुई थी। यहां उनकी जनसभा में तिलभर रखने को जगह नहीं थी, लोग आसपास घरों की छतों और पेड़ों पर बैठकर उन्हें सुन रहे थे।
श्री यादव ने यात्रा के पांचवें चरण में तीसरी बार साइकिल यात्रा नोएडा से आगरा तक पूरी की। हजारों साइकिल सवारों का रेला उनके नेतृत्व में जोशीले नारों के साथ जिधर से निकला समाज के हर वर्ग उनके स्वागत में उमड़ आया था। साइकिल यात्रा 21 अक्टूबर से प्रारम्भ हुई थी जिसका आज समापन हुआ है।
समाजवादी पार्टी के प्रदेश अध्यक्ष ने छलेसर। कुबेरपुर में आयोजित विशाल जनसभा को सम्बोधित करते हुए नौजवान समाजवादी साइकिल यात्रियों को धन्यवाद दिया कि उन्होने इतनी लम्बी यात्रा शांति और अनुशासन के साथ पूरी की और प्रदेश की मुख्यमंत्री को संदेश दिया कि अब परिवर्तन की नई आंधी आ रही है। उन्होने घोषणा की कि क्रान्तिरथ के पहिए तब तक नहीं रूकेगें जब तक प्रदेश की सत्ता से मायावती सरकार विदा नहीं हो जाती। सरकार को उखाड़कर ही समाजवादी चैन लेगें।
उन्होने कहा कि मायावती सरकार ने समाज के हर वर्ग को पीड़ित किया है।, वकील, व्यापारी, नौजवान, किसान सभी उसके उत्पीड़न के शिकार है। बदले की भावना से समाजवादी नेताओं-कार्यकर्ताओं पर झूठे केस लादे गए है। बिना कमीशन कोई निर्माण कार्य नहीं हो रहा है। प्रदेश में ऐसी मुख्यमंत्री है जिसने अपनी मूर्तियां लगवाने में भी कमीशन लेना नहीं छोड़ा है।
श्री यादव ने इलाहाबाद हाईकोर्ट द्वारा नोएडा के किसानों की कृषि भूमि के जबरन भ्ूामि अधिग्रहण को रद्द करने का स्वागत किया और कहा कि प्रदेश सरकार तो बड़े बिल्डरों को फायदा पहुॅचाने में लगी थी। उन्होने कहा कि वे प्रदेश में समाजवादी पार्टी की सरकार बनने पर श्री मुलायम सिंह यादव से आग्रह करेगें कि वे कन्या विद्याधन और नौकरी न पाने वाले नौजवानों को बेरोजगारी भत्ता की धनराशि दूनी करके दें।
उन्होने मुस्लिम भाइयों को आश्वस्त किया कि उनकी समस्याओं का त्वरित समाधान किया जाएगा। उर्दू भाषा को राज काज में प्रतिष्ठा मिलेगी तथा मुस्लिम भाइयों को रोजी रोटी और सम्मान मिलेगा। इस अवसर पर पूर्व साॅसद श्री रामजी लाल सुमन, पूर्व मंत्री श्री अरिदमन सिंह, श्री रामसकल गुर्जर, सभी क्षेत्रीय प्रत्याशी तथा युवा नेता श्री संजय लाठर, श्री नावेद सिद्दीकी, श्री आनन्द भदौरिया,        श्री सुनील यादव, श्री नफीस अहमद श्री नईमुल हसन, श्री राम सागर यादव, रामवृक्ष यादव भी उपस्थित थे।
समाजवादी पाटी प्रदेश अध्यक्ष श्री राजेन्द्र चैधरी ने बताया है कि समाजवादी पार्टी के प्रदेश अध्यक्ष आज जब मथुरा से चले तो रास्ते में ब्राजील और आस्टेªलिया के विदेशी पर्यटकों ने हाथ हिलाकर उनका स्वागत किया। उन्होने तुरन्त साइकिल का एक स्केच बनाकर श्री यादव को भेंट किया। विदेशी पर्यटकों ने श्री अखिलेश यादव यात्रा की सफलता की कामना की। विदेशी पर्यटक युवा समाजवादियों के अनुशासन एवं उन्हें भारी संख्या में साइकिल चलाते देखकर बहुत प्रभावित हुए।

सुरेन्द्र अग्निहोत्री
मो0 9415508695
upnewslive.com

Leave a Reply

You must be logged in to post a comment.

Advertise Here

Advertise Here

 

April 2024
M T W T F S S
« Sep    
1234567
891011121314
15161718192021
22232425262728
2930  
-->









 Type in