उ0प्र0 को उत्तम प्रदेश बनाने के लिए भाजपा के सहयोग का आवाह्न किया।

Posted on 19 October 2011 by admin

भाजपा के राष्ट्रीय उपाध्यक्ष एवं जनस्वाभिमान यात्रा के नायक कलराज मिश्र ने कहा कि उ0प्र0 में सत्तारूढ़ दल और भ्रष्ट अधिकारियों का काकश सरकारी धन की लूट में लगा है। मुख्यमंत्री अपने चहेते अधिकारियोें को नियम विरूद्ध नियुक्तियां और सेवा विस्तार देकर पूरे प्रदेश में अपने भ्रष्ट तन्त्र का राज चला रही हैं। जिन अधिकारियों ने भ्रष्टाचार के विरूद्ध आवाज उठाई उन्हें या तो पद से हटा दिया गया या वेे आत्महत्या करने पर मजबूर हो गये। श्री मिश्र ने प्रदेश की बदहाली के लिए बसपा सरकार को दोषी ठहराते हुए कहा कि बसपा सरकार आमजन को शिक्षा, सुरक्षा व स्वास्थ्य सेवायें देने में विफल रही है। उन्होंने प्रदेश में राइट टू एजूकेशन की तर्ज पर राइट टू हेल्थ लागू करने की मांग की। श्री मिश्र आज जनस्वाभिमान यात्रा के छठवें दिन अमेठी पहुँचने पर स्थानीय रामलीला मैदान अमेठी में जनसभा को सम्बोधित कर
रहे थे।
सुल्तानपुर से जनस्वाभिमान यात्रा लेकर निकले श्री मिश्र का अमहट चैराहा, धम्मौर बाजार, महेशगंज, परितोष, ठौरा, विश्वेश्सरगंज, ठिठावर बाजार में भव्य स्वागत हुआ। जन स्वाभिमान यात्रा को कांग्रेस के गढ़ में मिले अपार समर्थन और जनसभा में उमडे जनसैलाब से उत्साहित श्री मिश्र ने कहा कि कांग्रेस और बसपा में नूरा कुश्ती चल रही है। प्रदेश भर में मनरेगा की योजनाओं में लगातार घोटाला जारी है केन्द्र के मंत्री जब उ0प्र0 आते है तब उन्हें यह घोटाला दिखाई पड़ता पर आखिर केन्द्र से वित्त पोषित इस योजना में हो रहे घेाटालों के खिलाफ केन्द्र सरकार कोई कार्यवाही क्यों नही करती। उन्होंने कहा कि मनरेगा की योजना दलित, मजदूर, और गरीब इन्सान को लाभ पहुंचाने की नीयत से शुरू की गई थी। लेकिन इस योजना के लिए आवंटित धन सत्तारूढ़ दल के लोग और भ्रष्ट अधिकारियों के गठजोड़़ ने सुनियोजित ढंग से लूट लिया।
श्री मिश्र ने प्रदेश में बसपा सरकार के भ्रष्टाचार को कांग्रेस द्वारा संरक्षण दिये जाने का आरोप लगाते हुए कहा कि एन0आर0एच0एम0 घोटाले और राजधानी लखनऊ में दो-दो सी0एम0ओ0 व एक डिप्टी सी0एम0ओ0 की हत्या के बाद आर0टी0आई0 के माध्यम से बसपा सरकार के घोटालों के खिलाफ संघर्ष का ढोंग रचने वाली कांग्रेस यह स्पष्ट करे कि केन्द्र सरकार के अधीन काम करने वाली जांच एजेन्सी सी0बी0आई0 ने एन0आर0एच0एम0 घोटालों और सी0एम0ओ0 हत्याकाण्ड अब तक कि क्या कार्यवाही की। उन्होंने आरोप लगाया कि बसपा-कांग्रेस के गठजोड का ही परिणाम है कि एन0आर0एच0एम0 घोटालों और सी0एम0ओ0 हत्याकाण्ड को लेकर संदेह के घेरे में आये माया सरकार के मत्रियों से सी0बी0आई0 ने अबतक पूछताछ क्यों नहीं की। श्री मिश्र ने कांग्रेस पर अपने राजनीतिक स्वार्थों के लिए सी0बी0आई0 के दुरूपयोग का आरोप लगाते हुए कहा कि आय से अधिक सम्पत्ति के मामले में मुख्यमंत्री के खिलाफ चल रही सी0बी0आई0 जांच को केन्द्र सरकार प्रभावित कर रही है। यही कारण है कि सी0बी0आई0 मुख्यमंत्री के खिलाफ चार्जशीट तैयार होने की बात तो करती है लेकिन उसे अदालत में दाखिल नहीं करती। भाजपा नेता ने कांग्रेस अध्यक्षा सोनिया गांधी से कहा कि वह बतायें कि उनके और बसपा सुप्रीमांे के
बीच क्या डील हुई क्योंकि बसपा सुप्रीमों ने अभी हाल ही में दिये गये एक बयान में यह कहा है कि कांग्रेस अध्यक्षा ने आय से अधिक सम्पत्ति के मामले में चल रहीे जांच में उन्हें मदद का भरोसा  दिया था।
श्री मिश्र ने कहा कि प्रदेश में बसपा सरकार जन स्वास्थ्य के साथ भी खिलवाड़ कर रही है। एन0आर0एच0एम0 के तहत चल रही सरकारी योजनाओं में बडे़ पैमाने पर घोटाला किया जा रहा है। पूरा पूर्वांचल इन्फ्लाइटिस के कहर से जूझ रहा है। इलाज न मिलने के अभाव में सैकड़ों लोगों की मौतें हो चुकी हंै। लेकिन आमजन को स्वास्थ्य सुविधायें मुहैया कराने के लिए जिम्मेदार विभाग के एक मंत्री को घोटालों में संलिप्तता के आरोंपों के कारण अपना पद छोड़ना पड़ा। तो मौजूदा मंत्री बदहाल स्वास्थ्य सेवाओं से बेखबर होकर अपने नजदीकी रिश्तेदारों एवं चहेतों को घपले घोटाले कर लाभ पहुंचाने में जुटे हैं।
उन्होंने कहा कि उ0प्र0 में आमजन के स्वाभिमान को लाने के लिए, उ0प्र0 को उत्तम प्रदेश बनाने के लिए एवं अनाचारी, दुराचारी और भ्रष्टाचारी सरकार हटाने के लिए भाजपा के सहयोग का आवाह्न किया।
जनस्वाभिमान यात्रा में आज यात्रा प्रभारी एवं पूर्व प्रदेश अध्यक्ष रमापतिराम त्रिपाठी, शिवप्रताप शुक्ला, प्रदेश उपाध्यक्ष स्वतंत्रदेव सिंह, प्रदेश महामंत्री महेन्द्रनाथ पाण्डेय एवं विन्ध्यवासिनी कुमार प्रदेश प्रवक्ता विजय बहादुर पाठक, क्षेत्रीय अध्यक्ष देवेन्द्र सिंह चैहान, किसान मोर्चा महामंत्री दिनेश दुबे, सिद्धार्थ नाथ सिंह, जयप्रकाश चतुर्वेदी, प्रदेश मंत्री संतोष सिंह , प्रभूनाथ चैहान, अनुपमा जायसवाल एवं मेजर सुनील दत्त द्विवेदी सहित स्थानीय लोग उपस्थित थे।

सुरेन्द्र अग्निहोत्री
मो0 9415508695
upnewslive.com

Leave a Reply

You must be logged in to post a comment.

Advertise Here

Advertise Here

 

May 2024
M T W T F S S
« Sep    
 12345
6789101112
13141516171819
20212223242526
2728293031  
-->









 Type in