Archive | June 14th, 2010

नई उम्मीद है देश के नौजवान से

Posted on 14 June 2010 by admin

भारत के नौजवान राश्ट्र है देश की 60 प्रतिशत आबादी नौजवान है परन्तु युवा राजनीति से दूर रहना चाहते है ऐसा क्या कारण है कि एक विकसित होने और विश्व पटल पर अपनी ताकतवर हैं सही मायने में युवाअों में ही नई सोच नई विचारधारा नई उर्जा और कुछ नया करने की चाहत होती है। ऐसे नौजवानों को राजनीति में लाने की जरूरत होती होगी जो देा के बारे में पहले से सोचते हो और अपने बारे बाद मे वे नौजवान जो इस देश को नई दिशा नई सोच नई विचार धारा देने की आवश्यकता है आज भारत वशZ दुनिया को नई दिशा देने के लिए तैयार है तो वह मात्र अपनी युवा शक्ति के आधार पर ऐसा नेतृत्व दिल्ली में अलावा छोटे शहरों, कस्बों और गॉवों को भी चाहिए। नौजवानों को अपने क्षेत्र के बारे में सोचना होगा जरूरत है कि दूरी सोच बदली जाए गॉव से लेकर दिल्ली तक जो भी नौजवान निर्णयात्मक भूमिका निभा सके। अअब इस कार्य में जुट जाना चाहिए। हमारे पीछे रह जाने का मुख्य कारण है कि हम दिशा परिवर्तित करने वाली सोच को अमल में नही ला पाते है हम सब सिस्टम कारगर तरीके से बदला जा सकता है। यह हमें ज्यादा कारगर तरीके से बदला जा सकता है। यह मुमकिन तभी होगा जब हम नौजवान नई सोच के साथ आगे बढ़े कहीं न कही अभी भी हमारी कार्य प्रणाली धीमी और पुरानी सोच पर चल रही है। इस कारण अवरोध ज्यादा है किसी भी सामान्य व्यक्ति को अपनो कार्य करवाने के लिए शासन और प्रशासन के बीच फुटबाल बनना पड़ता है यहॉ तक जन प्रतिनिधियों को भी इसे बदलना होगा अफसर शाही के अंकुश कम करने होगे। यह तभी सम्भव होगा जब नई सोच, नई विचार धारा, नई उम्मीद आगे आए और मोर्चा सम्भाले यानी नौजवान मोर्चा संभलो। नौजवानों को रास्ता देना होगा। इस देश में संभावनाए अनेक है। यह वह देश है जहॉ नौजवानों की एक बड़ी और रचनात्मक सोच रखने वाली फौज है बस जरूरत है तेा नौजवानों को मौका देने की ताकि देश को 21वीं सदी को बड़ी तातक के रूप में जिसमें कि क्रान्तिकारी-योजनाओं को अमली जामा पहना सके।

सुरेन्द्र अग्निहोत्री
मो0 9415508695
upnewslive.com

Comments (0)

नेशनल फ्रेन्ट फार न्यू स्टेट्स अलग राज्यों के मुद्दे को राज्य सरकार और केन्द्र सरकार तक ले कर जाएगी

Posted on 14 June 2010 by admin

देश की राजनीतिक पार्टियों ने अपने तथाकथित देश की समस्याओं का हवाला देकर देश में चली आ रही वशोZ से पुरानी अलग राज्य की मांगों को हसियें पर रख दिया है। जनता के नुमाइन्दे जब तक चुनाव नहीं जीतते वो अलग प्रान्त की मांग के साथ जीते है उसी के बल पर चुनाव जीतते है लेकिन चुनाव जीतने के साथ ही वो पार्टी की गाइड 10लाइन पर चलने लगते है और पार्टी के मुद्दे ही उनके मुद्दे बनते है। पार्टी की नीतियों को ही जनता के गले उतारना शुरू कर देते हैं जो वशोZ से परम्परा चली रही है। जब सभी अपने-अपने सपनों को संजोने में बावस्ता है। तब नेशनल फ्रेन्ट फार न्यू स्टेट्स के मंच से हम उन अलग राज्यों के मुद्दे को राज्य सरकार और केन्द्र सरकार तक पहुचाना चाह रहे है जिनका संघशZ वशोZ से है और जिनकों लेकर राज्य सरकार और केन्द्र सरकार भी अपनी स्वीकृति समय समय पर स्वीकृति दे चुकी है। तेलंगाना को अलग प्रान्त बनाने की घोशणा आधी रात को देश के गृह मन्त्री ने की थी। बुन्देलखण्ड की मांग को जायज ठहराते हुए उ0प्र0 की मुख्यमन्त्री ने स्वयं माना है कि उ0प्र0 को प्रशासनिक और आर्थिक व्यवस्था की उन्नति के मद्देनज़र रखते हुए तीन अलग प्रान्तों में बांटना होगा। बुन्देलखण्ड, पूर्वाचंल और हरित प्रदेश के सांसद राहुल गांधी का भी यही मानना है कि बुन्देलखण्ड अत्यन्त ही पिछड़ा इलाका है। इसका विकास होना अत्यन्त आवश्यक है। विकास के लिये जो योजनायें/परियोजनायें दे रहे है पर उनका सुचारू रूप से क्रियान्वयन कैसे हो इसकी व्यवस्था वो नही दे पा रहे है क्योंकि व्यवस्था का जिम्मा राज्य सरकार का है जो केन्द्र सरकार के अधिकार क्षेत्र से बाहर है। राहुल गांधी लगातार बुन्देलखण्ड के विकास को लेकर चिन्तित है। अलग राज्य बनाने की बात पर हर मुलाकात में न नही कहते है उनकी मुस्कुराहट बुन्देलखण्ड का दर्द बयां करती है। विदर्भ राज्य पर सिवाय सेना के विरोध के किसी अन्य पार्टी का कोई विरोध नहीं है। सभी राजनेतिक दल यही चाहते है कि विदर्भ राज्य का निर्माण हो। गोरखालैंण्ड की समस्या पर सरकार ने अलग गोरखालैण्ड काउंसिल बना दी है। हरित प्रदेश का निर्माण होते-होते रह गया। पूर्वाचंल राज्य के लिये लालू यादव और प्रधानमन्त्री जी ने स्वयं अपनी सभाओं मेें कहा है।

नेशनल फ्रन्ट ने इन्हीं राज्यों की मांग करने वालों को अपनी ताकत देने का फैसला किया है जो सम्भावित है। नेशनल फ्रन्ट इस स्थिति में अपने आपकों नही मानता कि अन्य राज्योें की मांगों को न स्वीकारें। सबकी मांगे सही एवं जायज हैं। पर ऐसा हमारा मानना है कि सम्मेलन के लिये लखनऊ ऐतिहासिक नरग नेशनल फ्रन्ट ने इसलिये चुना है कि जिस प्रदेश की मुख्यमन्त्री प्रदेश का विभाजन विकास के लिये कर रही है वही से हम विकास के लिये गुहार लगा रहे है। राज्यों को बनाने की बात शुरू करें। नेशनल फ्रन्ट फार न्यू स्टेट्ट सामूहिक आवाज बनकर केन्द्र और राज्यों में अपनी मांग उठाना चाहता है। छोटे राज्यों की भूमिका देश में किसी से छिपी नहीं है। जब जब नये राज्य देश में बने है वो आर्थिक और प्रशासनिक व्यवस्था में विकास का स्वरूप बने है। हम सब एक है, भारत ही हमारा देश है पर हमारी पहचान अलग है। इस पहचान को हमें पहचानना है। महासम्मेलन में पूर्वाचंल के राज्य के हिमायती सांसद अमर सिंह, बुन्देलखण्ड के मुक्तिमोर्चा के राश्ट्रीय अध्यक्ष राजा बुन्देला, तेलंगाना राज्य निर्माण अभियान के नेता, सुप्रीम कोर्ट एडवोकेट पी0 निरूप रेड्डी, विदर्भ राज्य के लिये आन्दोलन चला रहे गजानन्द अहमदावादकर, गोरखालैंण्ड के मुनीश तवांग ने सम्मेलन में छोटे राज्यों के औचित्य पर चर्चा की। छोटे राज्यों के समर्थन करने वाले और सैकड़ों शुभचिन्तकों ने सम्मेलन में सहभागिता कर आन्दोलन को मजबूत बनाने में अपनी हिस्सेदारी का एहसास कराया। सम्मेलन में विदर्भ के सांसद राजू शेट्टी, पूर्वाचंल से अरविन्द सिंह, डा0 हरदेव सिंह तेलंगाना के बसन्त कुमार व बृजेश सम्मेलन के कोआर्डिनेटर बृजमोहन मिश्रा, मृदुल सारस्वत आदि लोग उपस्थित रहे।

सुरेन्द्र अग्निहोत्री
मो0 9415508695
upnewslive.com

Comments Off

प्रवीन कुमार बंसल, यूनियन बैंक ऑफ इण्डिया, लखनऊ अंचल के नये महाप्रबंधक

Posted on 14 June 2010 by admin

प्रवीन कुमार बंसल ने आज यूनियन बैक ऑफ इण्डिया, लखनऊ अंचल के नये महाप्रबंधक के रूप में कार्यभार ग्रहण किया।

इसके पूर्व वे केन्द्रीय कार्यालय में ट्रान्जेक्शन बैकिंग विभाग, तृतीय पक्ष उत्पाद विभाग के महाप्रबंधक थे। नये उत्पादों के सृजन, मार्केटिंग फोर्स को सुदृढ़ करने, उच्च तकनीक उत्पादों (एटीएम, डेबिट कार्ड, ई-बैंकिंग इत्यादि) को कार्यािन्वत करने में उन्होंने महत्वपूर्ण भूमिका निभायी।

वैश्विक एवं भारतीय अर्थव्यवस्था परिदृश्य में विकासपरक एवं उच्च गुणवत्तापरक सूचनाओं को संकलित कर बैक के लिए आय सृजित करने एवं कारोबार के नये अवसरों को विकसित करने में उनका अप्रतिम योगदान रहा है।

बैंक में तीन दशकों से अधिक समय तक विभिन्न पदों पर कार्य करते हुए पिछले 5 वषोZं के दौरान उन्होंने नव प्रवर्तन विभाग के प्रमुख पद पर कार्य किया एवं इंश्योरेंस तथा अन्य तृतीय पक्ष उत्पाद वितरण के लिए विभिन्न ख्याति प्राप्त कार्पोरेट संस्थानों से समन्वय कराने में प्रमुख भूमिका निभाई।

प्रवीन कुमार बंसल, भारतीय बैक संघ “पेमेंट एवं सेटेलमेंट्स“ कमेटी में भी हैं। वे कामर्स में स्नातक है तथा अर्थशास्त्र में स्नातकोत्तर उपाधि प्राप्त की है।

सुरेन्द्र अग्निहोत्री
मो0 9415508695
upnewslive.com

Comments (0)

राष्ट्र के समक्ष आन्तरिक और बाहरी चुनौतियां हैं

Posted on 14 June 2010 by admin

समाजवादी पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष श्री मुलायम सिंह यादव ने आज भरथना के नगलाधना गांव मेें समाजवादी नेता श्री राजेन्द्र सिंह यादव की मूर्ति का अनावरण करने के बाद आयोजित जनसभा को सम्बोधित करते हुए कहा कि राष्ट्र के समक्ष आन्तरिक और बाहरी चुनौतियां हैं। एक सशक्त और विकसित राष्ट्र ही उनसे निबट सकता है। देश की एक-एक इंच जमीन पर चीन कब्जा करता जा रहा है और देश के प्रधानमन्त्री उसके नेताओं से हाथ मिला रहे हैं।

etha-photoश्री यादव ने कहा कि जिस देश की 58 प्रतिशत महिलाएं निरक्षर हों, उस देश का भला कैसे हो सकता है। उत्तर  प्रदेश और बिहार शिक्षा के मामले में पिछड़े हुए हैं, केरल जैसे छोटे राज्य में जबकि 100 प्रतिशत साक्षरता है। हमें अपने बच्चों की पढ़ाई पर पर्याप्त ध्यान देना होगा।

समाजवादी पार्टी प्रमुख ने कहा कि प्रदेश के किसान को खुशहाल बनाकर ही देश-प्रदेश खुशहाल बन सकेगा। किसान कर्ज से परेशान है। कितने ही किसान भाई आत्महत्या कर चुके हैं। तमाम लोग भुखमरी के शिकार हुए हैं। उन्होने कहा किसान को उपज का उचित मूल्य एवं बिजली, पानी, खाद समय से मिलना चाहिए। प्रदेश को 58 प्रतिशत बिजली की जरूरत है। इसके बगैर विकास नहीं हो सकता है। सरकार इसकी ओर ध्यान नहीं दे रही है।

सुरेन्द्र अग्निहोत्री
मो0 9415508695
upnewslive.com

Comments (0)

वर्ष 2010 के प्रथम पांच महीनों में पुलिस हिरासत में 9 लोग मारे गये

Posted on 14 June 2010 by admin

भारतीय जनता पार्टी ने बसपा सरकार पर पुलिस हिरासत में हो रही मौतों को लगातार संरक्षण देने का आरोप लगाते हुए कहा कि वर्ष 2010 के प्रथम पांच महीनों में पुलिस हिरासत में 9 लोग मारे गये थे। छठवें महीने में पुलिस ने औरैया जनपद के बेला थाने में एक और व्यक्ति को पुलिस हिरासत में मार कर पुलिस अत्याचारों का नया रिकार्ड कायम किया है। प्रदेश उपाध्यक्ष प्रवक्ता हृदयनारायण दीक्षित ने आज सोमवार को यहां कहा कि राज्य पुलिस ने मानवाधिकार हनन का अखिल भारतीय रिकार्ड कायम किया है। लेकिन सरकार अत्याचार करने वाली पुलिस की पीठ थपथपा रही है और अत्याचारियों को संरक्षण दे रही है। औरैया जनपद के थाना बेला में पुलिस हिरासत में मारे गये राम लडै़ते पुत्र मटरू निवासी नौरंगपुर-तिरवा के मसले व थाना अछलदा में तलरवा गांव के निवासी शंकर तिवारी की लूट व हत्या के प्रकरण को अतिगम्भीर घटना मानकर पार्टी के प्रदेश अध्यक्ष सूर्य प्रताप शाही ने एक उच्च स्तरीय जांच समिति गठित की है।

 श्री दीक्षित ने बताया कि राज्य पुलिस ने संविधान व कानून को ताक पर रखकर लगातार मनमाने आचरण का सबूत ही दिया है। प्रदेश अध्यक्ष श्री शाही ने उक्त दोनों मसलों की जांच के लिये पार्टी के वरिष्ठ नेता राज्य विधान परिषद में पार्टी के नेता डॉ0 नेपाल सिंह के नेतृत्व में विधायकों की तीन सदस्यीय कमेटी गठित की है। कानपुर के विधायक सलिल विश्नोई व दूसरे वरिष्ठ विधायक प्रजापालन वर्मा को समिति का सदस्य बनाया गया है। समिति 17 जून को उक्त दोनों घटनाओं का अध्ययन करने तत्सम्बंधी क्षेत्रों व गांवो में जायेगी। समिति मृतकों व पीड़ितों के परिवारों से भी मिलेगी और अपनी रिपोर्ट प्रदेश अध्यक्ष को सौंपेगी। पार्टी पुलिस अत्याचारों को लेकर चुप नहीं बैठेगी। बसपा सरकार की पुलिस एक कानूनी मान्यता प्राप्त उत्पीड़क एजेंसी के रूप में काम कर रही है।
सुरेन्द्र अग्निहोत्री
मो0 9415508695
upnewslive.com

Comments (0)

घटिया निर्माण सामग्री प्रयोग करने वाले ठेकेदारों के विरूद्ध कार्यवाही होगी - नसीमुद्दीन सिद्दीकी

Posted on 14 June 2010 by admin

उत्तर प्रदेश के सिंचाई, आवास एवं लोक निर्माण मन्त्री श्री नसीमुद्दीन सिद्दीकी ने कहा है कि सड़कों के निर्माण में घटिया सामग्री लगाने वाले ठेकेदारों एवं अभियन्ताओं के विरूद्ध सख्त कार्यवाही की जायेंगी। उन्होंने कहा कि सभी मुख्य अभियन्ता अपने-अपने क्षेत्रों में नवनिर्मित सड़कों का औचक निरीक्षण करें तथा मानक एवं गुणवत्ता को परखें। उन्होंने बताया कि गत माह तक लोक निर्माण विभाग के मुख्य अभियन्ता एवं अधीक्षण अभियन्ता स्तर पर 10917 निरीक्षण किये गये। निरीक्षण के दौरान 2167 मामलों में कार्यवाही की गई।

 श्री सिद्दीकी ने बताया कि निर्माण कार्यों एवं सड़कों के निर्माण में गुणवत्ता से कोई समझौता नहीं किया जायेगा। उन्होंने बताया कि अभियन्ताओं को निर्देंश दिए गये है कि सड़कों के निर्माण कार्य वषाZ के मौसम से पूर्व ही पूरे कर लिये जायें। उन्होंने बताया कि गत मई माह तक प्रदेश में विभिन्न कार्यों के लिए 30866.03 मीट्रिक टन बिटुमिन की खपत हुई। उन्होंने बताया कि अधिकारियों को यह भी निर्देंश दिए गए हैं कि वे यह सुनिश्चित करें कि ठेकेदारों द्वारा बिटुमिन का दुरूपयोग न होने पाये।

 लोक निर्माण मन्त्री ने बताया कि चालू वित्तीय वर्ष में 4540 कि0 मी0 ग्रामीण मार्गों के नव निर्माण कार्य कराये जायेंगे तथा 1870 कि0मी0 मार्गों का चौड़ीकरण एवं सुदृढ़ीकरण कार्य कराने के साथ ही 80 दीघZ सेतुओं का निर्माण कराया जायेंगा।

सुरेन्द्र अग्निहोत्री
मो0 9415508695
upnewslive.com

Comments (0)

नाव दुघZटना पर मृतक आश्रितों को मुआवजा दिए जाने की मांग

Posted on 14 June 2010 by admin

बलिया जनपद में गंगा नदी के अगंरौली घाट के समीप नाव दुघZटना पर नेता विरोधी दल श्री शिवपाल सिंह यादव एवं समाजवादी पार्टी के प्रदेश अध्यक्ष श्री अखिलेश यादव  ने गहरा शोक जताते हुए शोक सन्तप्त परिवारों के प्रति हादिZक संवेदना व्यक्त की है और मृतक आश्रितों को 15-15 लाख रूपए का मुआवजा दिए जाने की मांग की है।

 स्थानीय प्रशासन की लापरवाही के चलते हुई उक्त दुघZटना में 50 से अधिक लाशें नदी से निकाली जा चुकी हैं और दर्जनों लोग लापता है। समय से राहत कार्य न हो पाने से इस दुघZटना में मृतक संख्या बढ़ सकती है।

 समाजवादी पार्टी के प्रवक्ता श्री राजेन्द्र चौधरी ने कहा है कि प्रदेश की मायावती सरकार मानवजीवन का कोई मूल्य नहीं समझती है और वह सिर्फ अपने ड्रीम प्रोजेक्ट के प्रति ही सचेत रहती है। उसकी संवेदनहीनता निन्दनीय है।

सुरेन्द्र अग्निहोत्री
मो0 9415508695
upnewslive.com

Comments (0)

जाट समुदाय को राष्ट्रीय स्तर पर अन्य पिछड़े वर्ग में शामिल करने की मांग का मेरी पार्टी व सरकार का पुरजोर समर्थन-मुख्यमन्त्री सुश्री मायावती

Posted on 14 June 2010 by admin

मुख्यमन्त्री जी द्वारा जाट समुदाय से अपना आन्दोलन शान्तिपूर्ण तरीके से संचालित करने की अपील, ताकि आम जनता को किसी प्रकार की कोई असुविधा न हो जाट समुदाय को अपनी मांग के सम्बन्ध में नई दिल्ली जाकर शान्तिमय एवं अनुशासित तरीके से अपनी बात रखनी चाहिए.

उत्तर प्रदेश की मुख्यमन्त्री सुश्री मायावती जी ने कहा है कि उनकी पार्टी व सरकार जाट समुदाय को राष्ट्रीय स्तर पर अन्य पिछड़े वर्ग की श्रेणी में शामिल किए जाने की मांग का पुरजोर समर्थन करती हैं, क्योंकि इस जाति की शैक्षणिक, आर्थिक एवं सामाजिक स्थिति ठीक नहीं है। उन्होंने जाट समुदाय के लोगों से अपील की है कि वे अपने आन्दोलन को शान्तिपूर्ण तरीके से संचालित करें ताकि आम जनता को किसी प्रकार की कोई भी असुविधा न हो। उन्होंने कहा है कि जाट समुदाय को अपनी मांग के सम्बन्ध में नई दिल्ली जाकर शान्तिमय एवं अनुशासित तरीके से अपनी बात रखनी चाहिए, क्योंकि उत्तर प्रदेश सरकार की इस सम्बन्ध में कोई भूमिका नहीं है।

मुख्यमन्त्री जी ने कहा कि उत्तर प्रदेश में जाट समुदाय अन्य पिछड़े वर्ग की श्रेणी में शामिल हैं, किन्तु राष्ट्रीय स्तर पर इस श्रेणी में अभी शामिल नहीं हैं। उन्होंने कहा कि उनकी पार्टी व सरकार का मानना है कि जाट समुदाय को राष्ट्रीय स्तर पर भी अन्य पिछड़े वर्ग की श्रेणी में शामिल किया जाना चाहिए। उन्होंने कहा कि राष्ट्रीय स्तर पर अन्य पिछड़े वर्ग की श्रेणी में शामिल किए जाने की मांग को लेकर जाट समुदाय द्वारा आन्दोलन के लिए अपनाया गया तरीका उचित नहीं है, क्योंकि इससे सर्वसमाज के लोगों, जिसमें जाट समुदाय के लोग भी शामिल हैं, को तकलीफों का सामना करना पड़ता है। उन्होंने कहा कि गर्मी के दौरान तो लोग प्याऊ स्थापित करते हैं, ऐसे में भीषण गर्मी के मौसम में पानी की आपूर्ति को रोकना इन्सानियत के नाते ठीक नहीं है।

मुख्यमन्त्री जी ने जाट समुदाय के लोगों से किसी भी प्रकार का असंवैधानिक तरीका न अपनाने की पुन: अपील की है। उन्होंने आशा व्यक्त की है कि अपनी मांग के समर्थन में आन्दोलनकारी कानून को अपने हाथ में नहीं लेंगे तथा भविष्य में ऐसा कोई कार्य नहीं करेंगे, जिससे आम जनता को कोई नुकसान हो अथवा कानून-व्यवस्था की स्थिति प्रभावित हो।

सुरेन्द्र अग्निहोत्री
मो0 9415508695
upnewslive.com

Comments (0)

उ0प्र0 में कानून व्यवस्था ध्वस्त, बढ़ी बलात्कार की घटनायें

Posted on 14 June 2010 by admin

अखिल भारत हिन्दू महासभा उत्तर प्रदेष ने आज यहां राज्य में बढ़ रही बलात्कार की घटनाओं को लेकर प्रदेष सरकार पर आरोप लगाते हुये कहा है कि राज्य में कानून व्यवस्था नाम की कोई चीज नहीं रह गई है। आज यहां पार्टी के प्रदेष मीडिया प्रभारी वी0के0 तिवारी ने सुल्तानपुर के ग्राम मंगापुर गॉव की हिन्दू युवती के साथ हुये सामूहिक बलात्कार की घटना को लेकर तल्ख षब्दों में कहा कि यह कोई पहली घटना नहीं है। इस घटना से कुछ माह पहले अम्बेडकरनगर के एक गॉव की दलित युवती के साथ मुस्लिम समुदाय के लोगों के द्वारा बलात्कार की घटना को अंजाम दिया गया। इसी तरह राज्य के अन्य जिलों में भी बलात्कार की घटनायें सामने आ रही है। राज्य में बढ़ती बलात्कार की बढ़ती घटनाओं को लेकर श्री तिवारी ने कहा कि मौजूदा बसपा सरकार बलात्कार की बढ़ती घटनाओं को रोकने में न सिर्फ विफल हो रही है बल्कि इन घटनाओं के आरोपियों को बचाने में अप्रत्यक्ष भूमिका भी निभा रही है। जिसका जीता जागता उदाहरण कुछ माह पूर्व अम्बेडकरनगर के एक गॉव की दलित युवती के बलात्कारियों को बचाने में राज्य सरकार में षामिल एक मन्त्री की भूमिका रही है। जिसकी वजह भी स्पश्ट है कि अम्बेडकर नगर के जिस क्षेत्र की यह घटना है वह मुस्लिम बाहुल्य क्षेत्र है और मुस्लिम वोट बैंक के लिये बलात्कार के वास्तविक अपराधियों के खिलाफ काररवाई करने से न सिर्फ सत्ताधारी पार्टी बचती रही है बल्कि मुस्लिम वोट बैंक की कवायद में जुटी रहने वाली अन्य राजनैतिक दल के लोग भी इस मामले में अपनी ऑखों में पट्टी बॉधे रहे। श्री तिवारी ने चेतावनी देते हुये कहा कि यदि प्रदेष सरकार ने राज्य के विभिन्न जिलों में हुये बलात्कार की घटनाओं के मुख्य आरोपियों के खिलाफ कड़े कदम नहीं उठाये तो पार्टी प्रदेषभर में मौजूदा बसपा सरकार के खिलाफ विरोध प्रदर्षन करेगी और उसके क्रियाकलापों को उजागर करेगी। इसके अलावा प्रदेष मीडिया प्रभारी ने राज्य के लिये मौजूदा बसपा सरकार को दुर्भाग्यषाली करार देते हुये आरोप लगाया कि राज्य में हिन्दू समाज की घोर उपेक्षा की जा रही है, जिसका जीता-जागता उदाहरण इस समाज की लड़कियों के साथ बढ़ रही बलात्कार की घटनायें और हिन्दू धर्मों के खिलाफ खुलकर अषोभनीय टिप्पणी करने वाली पत्रिका से जुड़े राज्य सरकार में बैठे मन्त्री है, जिनके खिलाफ ठोस काररवाई के लिये कोई कदम आज तक नहीं उठाया गया है।

सुरेन्द्र अग्निहोत्री
मो0 9415508695
upnewslive.com

Comments (0)

मुख्यमन्त्री ने बलिया की नाव दुघZटना में लोगों की मृत्यु पर गहरा दु:ख व्यक्त किया

Posted on 14 June 2010 by admin

नाव दुघZटना के मृतक आश्रितों को एक-एक लाख रूपये की आर्थिक सहायता

उत्तर प्रदेश की मुख्यमन्त्री सुश्री मायावती जी ने बलिया जिले के दुबहड़ थाना क्षेत्र के अन्तर्गत ग्राम-ओझवलिया के निकट गंगा नदी में आज नाव पलटने से हुई दुघZटना में कई लोगों की मृत्यु पर गहरा दु:ख व्यक्त किया है। उन्होंने नाव दुघZटना में मृत प्रत्येक व्यक्ति के आश्रित परिवार को एक-एक लाख रूपये की आर्थिक सहायता दिए जाने के निर्देष दिए हैं।

आज यहां जारी एक षोक सन्देष में मुख्यमन्त्री जी ने दिवंगत आत्माओं की षान्ति की कामना करते हुए, षोक संन्तप्त परिजनों के प्रति अपनी गहरी संवेदना एवं सहानुभूति व्यक्त की है। उन्होंने जिला प्रषासन के अधिकारियों के निर्देष दिए कि राहत एवं बचाव कार्य युद्धस्तर पर जारी रखे जाएं।

सुरेन्द्र अग्निहोत्री
मो0 9415508695
upnewslive.com

Comments (0)

Advertise Here

Advertise Here

 

June 2010
M T W T F S S
« May   Jul »
 123456
78910111213
14151617181920
21222324252627
282930  
-->









 Type in