Archive | June 28th, 2010

वाराणसी ने सडेन डेथ में इलाहाबाद को हरा कर विजेता बना

Posted on 28 June 2010 by admin

सुलतानपुर -स्थानीय पन्त स्टेडियम में 20 जून से 27 जून तक आयोजित अन्तर मण्डलीय जूनियर वालिका फुटवाल प्रतियोगिता के फाइनल मैच में वाराणसी ने कड़े संघर्ष के बाद सडेन डेथ के द्वारा इलाहाबाद को 01-0 से हरा कर विजेता होने का गौरव प्राप्त किया। इससे पहले दोनों टीमो ने 01-01 गोल कर बराबरी की । फुटवाल खेल नियम के अनुसार पेनाल्टी सूट आउट से प्रतियोगिता का निर्णय किया गया।

प्रतियागिता के समापन पर मुख्य अतिथि निदेशक खेल डा0 हरि ओम ने विजेता/ उप विजेता खिलाड़ियों को पुरस्कार वितरण किया। इसके पूर्व खेल निदेशक का अन्तर्राश्ट्रीय खिलाड़ी पूनम चौहान ने बैज लगा कर स्वागत किया। मुख्य अतिथि ने अपने उद्बोधन में कहा कि छोटे- छोटे जनपदों में अधिक खेलों का आयोजन किया जाना चाहिये साथ ही खेल संघों द्वारा भी खेलों को बढ़ावा देने के लिए सहयोग देगें तो नििश्चत ही बेहतर परिणाम मिलेगा। उक्त अवसर पर अपर जिलाधिकारी वित्त राजस्व राधे ‘याम, उपनिदेशक खेल अनिल कुमार बनौधा तथा फुटवाल संघ के महा सचिव समसुद्दीन भी मौजूद रहे। वाराणसी की ब्यूटी केशरी ने सडेन डेथ में गोल कर अपनी टीम को विजेता बनाया। कार्यक्रम के दौरान डा0 घनश्याम मिश्र, मो0 इरशाद, दिनेश कुमार, चन्दन सिंह, विशाल, गौतम दास, विशाल तिवारी , प्रवीण मिश्रा, बुद्ध प्रकाश, सचिन शुक्ला, मो0 तारिक, मो0 शादाब आदि ने सक्रिय सहयोग प्रदान किया। आयोजन सचिव जिलाक्रीडाधिकारी सुरेश बोनकर ने आये हुए सभी अतिथियों के प्रति आभार व्यक्त किया तथा कार्यक्रम का संचालन अब्दुल हमीद ने किया।

सुरेन्द्र अग्निहोत्री
मो0 9415508695
upnewslive.com

Comments (0)

6 जुलाई को उत्तर प्रदेश में सभी 71 ज़िला मुख्यालयों पर एक- दिवसीय विशाल धरना-प्रदर्शन

Posted on 28 June 2010 by admin

लखनऊ - बहुजन समाज पार्टी (बी.एस.पी.) ने केन्द्र में कांग्रेस पार्टी के नेतृत्व वाली  यू.पी.ए. सरकार द्वारा दिनांक 25 जून सन् 2010 को पेट्रोल की क़ीमत को सरकारी नियन्त्रण से मुक्त करते हुये पेट्रोल, डीज़ल, रसोई गैस व मिट्टी तेल की क़ीमतों में फिर से वृद्धि करने का तीव्र विरोध करते हुये दिनांक 6 जुलाई सन् 2010 (दिन मंगलवार) को उत्तर प्रदे में सभी 71 ज़िला मुख्यालयों पर एक- दिवसीय विशाल धरना-प्रदर्शन कार्यक्रम आयोजित करने का फैसला किया है।

इस आशय की घोषणा बी.एस.पी. की राश्ट्रीय अध्यक्ष व उत्तर प्रदेश की माननीया मुख्यमन्त्री बहन कुमारी मायावती जी ने आज यहां पार्टी के ज़िम्मेवार पदाधिकारियों की एक बैठक में की। बैठक में उत्तर प्रदेष में पार्टी संगठन को और मज़बूत बनाते हुये जनाधार को बढ़ाने के कार्यों की समीक्षा करने के बाद पार्टी के ज़िम्मेवार लोगों को सम्बोधित करते हुये बहन कुमारी मायावती जी ने केन्द्र की सरकार द्वारा पेट्रोल, डीज़ल, रसोई गैस व मिट्टी तेल की क़ीमतों में फिर से वृद्धि करने सम्बंधी फैसले को जन-विरोधी बताते हुये कहाकि केन्द्र सरकार के इस प्रकार के फैसलों से पूरी तरह साबित हो गया है कि कांग्रेस पार्टी को आम आदमी व ग़रीबों के दुख-दर्द से कुछ भी लेना-देना नहीं है तथा यह क़दम यू.पी.ए. सरकार से जुड़ी पार्टियों के नज़दीकी पूंजीपतियों एवं धन्नासेठों को सीधा-सीधा लाभ पहुंचाने की ख़ास नीयत से लिया गया है, जिन्होंने चुनाव लड़ने के लिये उनको धन मुहैया कराया था अर्थात् कांग्रेस का हाथ पूरी तरीके से पूंजीपतियों व धन्नासेठों के साथ है, ग़रीबों व आम आदमी के साथ नहीं है, साबित हो गया है।

बहन कुमारी मायावती जी ने कहाकि केन्द्र में कांग्रेस के नेतृत्व वाली  यू.पी.ए. सरकार देश में आम आदमी के हितों की लगातार अनदेखी करते हुये, पूंजीपतियों के हित में आर्थिक नीतियां बना रही है, जिस कारण ही पूरे देश में ग़रीबी, बेरोज़गारी व महंगाई लगातार बढ़ती जा रही है।

सुश्री मायावती जी ने कहाकि देश में लगातार बढ़ती महंगाई आम लोगों के लिये जानलेवा साबित हो रही है तथा अपने देष के करोड़ों लोगों को दो वक्त की रोटी भी सही तरीक़े से मुहैया नहीं करा पाना कांग्रेस के नेतृत्व वाली यू.पी.ए. सरकार की सबसे बड़ी विफलता है। ऊपर से, आम आदमी की ज़रूरत में इस्तेमाल होने वाली आवष्यक वस्तुओं विषेशकर पेट्रोल, डीज़ल, रसोई गैस व मिट्टी तेल की कीमत में लगातार वृद्धि से चारों तरफ महंगाई काफी ज्यादा बढ़ रही है जिस कारण पूरे देष में आम लोगों का जीवन अस्त-व्यस्त व त्रस्त होकर रह गया है तथा हर तरफ हाहाकार मचा हुआ है।
सुश्री मायावती जी ने कहाकि कांग्रेस का हाथ, ग़रीब के साथ, का लोक लुभावन नारा लगाने वाली यू.पी.ए. सरकार वर्ष 2004 में सत्ता में आने से लेकर अभी तक महंगाई पर क़ाबू पाने में लगातार विफल रही है। इन सब बातों के मद्देनज़र देष की जनता अब पूरी तरह यह समझ चुकी है कि महंगाई के मामले में ख़ासकर केन्द्र की सरकार पूरी तरह नाकाम साबित हुयी है और उसे केवल कोरा आष्वासन ही दिया जाता रहा है तथा उसका कांग्रेस का हाथ, ग़रीब के साथ का नारा पूरी तरीक़े से एक छलावा साबित हुआ है।

इतना ही नहीं, बल्कि यू.पी.ए सरकार के एक वर्ष पूरा होने के अवसर पर प्रधानमन्त्री ने मुद्रास्फीति कम करने व महंगाई को क़ाबू में करने का आष्वासन दिया था, लेकिन उनकी सरकार ने पेट्रोल, डीज़ल, रसोई गैस व मिट्टी तेल तक के दामों में जो वृद्धि अभी हाल में की है उससे महंगाई तो और ज्यादा बेक़ाबू होकर बढ़ेगी। साथ ही, पेट्रोल की क़ीमत को सरकारी नियन्त्रण से मुक्त करने के केन्द्र सरकार के फैसले के फलस्वरूप पेट्रोल की क़ीमतों में और भी जल्दी-जल्दी बढ़ोत्तरी का आम आदमी-विरोधी रास्ता खुल गया है, क्योंकि यहां अपने दे में दाम बढ़ने की तो परम्परा है परन्तु दाम घटाने की मिसाल यदा-कदा ही देखने को मिलती है।

इसी कारण, पेट्रोल की कीमत को दोबारा सरकारी नियन्त्रण में लाने तथा पेट्रोल, डीज़ल, रसोई गैस व मिट्टी तेल की कीमतों में वृद्धि को वापस लेने की मांग को लेकर  बी.एस.पी. ने उत्तर प्रदे के सभी 71 ज़िला मुख्यालयों पर दिनांक 6 जुलाई सन् 2010 को एक-दिवसीय विषाल धरना-प्रदर्शन कार्यक्रम पूरी तैयारी के साथ आयोजित करने का फैसला लिया है, जिसे बड़े पैमाने पर सफल बनाने के लिये पार्टी के छोटे-बड़े सभी पदाधिकारियों व कार्यकर्ताओं से सहयोग की अपील की गई है।

सुरेन्द्र अग्निहोत्री
मो0 9415508695
upnewslive.com

Comments (0)

वाणिज्य कर विभाग की मासिक समीक्षा बैठक आगामी 5 जुलाई को

Posted on 28 June 2010 by admin

लखनऊ - वाणिज्य कर विभाग की मण्डल स्तरीय मासिक समीक्षा बैठक आगामी 5 जुलाई को प्रात: 10:30 बजे से वाणिज्य कर विभाग के सभाकक्ष में आहूत की गई है।  बैठक की अध्यक्षता विभागीय मन्त्री द्वारा की जायेगी।

डिप्टी कमिश्नर एवं वरिष्ठ जनसंपर्क अधिकारी, वाणिज्य कर श्री विष्णु तिवारी ने यह जानकारी देते हुए बताया कि बैठक में राजस्व प्राप्तियों व अन्य सम्पादित विभागीय कार्यों की मण्डलवार समीक्षा की जायेगी।

उन्होंने बताया कि बैठक में समस्त एडिशनल कमिश्नर ग्रेड-1, ग्रेड-2 तथा ज्वाइंट कमिश्नर मिर्जापुर, आजमगढ़, मथुरा, सीतापुर, गोण्डा, चित्रकूट, मैनपुरी, बुलन्दशहर, गोरखपुर तथा बस्ती भाग लेंगे।

सुरेन्द्र अग्निहोत्री
मो0 9415508695
upnewslive.com

Comments (0)

राज्यपाल ने विन्ध्याचल में नक्सल समस्या पर चर्चा की

Posted on 28 June 2010 by admin

राज्यपाल ने मॉ विन्ध्यवासिनी देवी के दर्शन भी किये

लखनऊ- उत्तर प्रदेश के राज्यपाल श्री बी0एल0जोशी ने आज विन्ध्याचल (मिर्जापुर) में मण्डलायुक्त विन्ध्याचल मण्डल, डी0आई0जी0 एवं जिलाधिकारी व पुलिस अधीक्षक मिर्जापुर से नक्सल समस्या के बारे में विस्तृत चर्चा की। उन्होंने यहॉ के प्रसिद्ध कालीन उद्योग के बारे में भी मण्डलायुक्त से बात की।

श्री राज्यपाल ने आज विन्ध्याचल में मॉ विन्ध्यवासिनी देवी के दर्शन भी किये। दर्शन के पश्चात उन्होंने मिन्दर परिसर में स्थित मॉ सरस्वती, राधाकृष्ण, भगवान शंकर, हनुमानजी एवं भैरव बटुक मिन्दर में दर्शन एवं हवनकुण्ड में विधिवत हवन किया।

इस अवसर पर महामहिम के साथ ए0डी0सी0 श्री विकास धनखड तथा अपर जिलाधिकारी, श्री श्रीश चन्द्र श्रीवास्तव, मुख्य राजस्व अधिकारी श्री अनिल कुमार पाण्डेय, नगर मजिस्ट्रेट श्री देवीदास, अपर पुलिस अधीक्षक सहित अन्य अधिकारी उपस्थित थे।

सुरेन्द्र अग्निहोत्री
मो0 9415508695
upnewslive.com

Comments (0)

आई0ए0एस0 प्रारिम्भक परीक्षा-2011 सत्र में प्रवेश परीक्षा 20 जुलाई-2010 को

Posted on 28 June 2010 by admin

आई0ए0एस0 प्रारिम्भक परीक्षा-2011 सत्र में प्रवे हेतु आवेदन पत्र 10 जुलाई तक जमा करें
प्रवे परीक्षा 20 जुलाई-2010 को

पी0सी0एस0 प्रारिम्भक परीक्षा प्रवे हेतु आवेदन पत्र जमा करने की अन्तिम तिथि 20 जुलाई
पी0सी0एस0 प्रारिम्भक प्रवे परीक्षा 30 जुलाई को

लखनऊ - उत्तर प्रदेष सरकार द्वारा अनुसूचित जाति/अनुसूचित जनजाति एवं अन्य पिछड़ी जाति के निर्धन वर्ग के मेधावी अह्र पुरूश अभ्यर्थियों हेतु प्रशासनिक सेवाओं की परीक्षाओं के पूर्व नि:शुल्क कोचिंग की व्यवस्था उपलब्ध कराई जा रही है।

यह जानकारी आज यहॉ उप निदेक श्री महेन्द्र प्रताप सिंह छत्रपति शाहूजी महाराज शोध एवं प्रषिक्षण संस्थान, भागीदारी भवन, गोमती नगर, लखनऊ ने दी है। उन्होंने बताया कि संस्थान में आगामी अगस्त 2010 से आई0ए0एस0 एवं पी0सी0एस0 प्रारिम्भक परीक्षा 2011 के पूर्व कोचिंग सत्र चलाया जाना प्रस्तावित है। जो छात्र आई0ए0एस0 प्रारिम्भक परीक्षा-2011 की कोचिंग सत्र में प्रवेष लेना चाहते हैं वह अपना आवेदन पत्र आगामी 10 जुलाई तक संस्थान में जमा कर सकते हैं। उन्होंने बताया कि कोचिंग प्रवेष परीक्षा आगामी 20 जुलाई को होगी।

श्री सिंह ने बताया कि इसी प्रकार पी0सी0एस0 प्रारिम्भक परीक्षा-2011 की कोचिंग हेतु आवेदन पत्र जमा करने की अन्तिम तिथि आगामी 20 जुलाई निर्धारित की गई है। उन्होंने बताया कि पी0सी0एस0 प्रारिम्भक परीक्षा-2011 के पूर्व प्रवेष परीक्षा आगामी 30 जुलाई को होगी। प्रवेष परीक्षा में चयनित अभ्यर्थियों को नि:शुल्क- आवास, वातानुकूलित-व्याख्यान कक्ष, पुस्तकालय एवं मेस सुविधा उपलब्ध करायी जायेगी। उन्होंने बताया कि इच्छुक छात्र विस्तृत जानकारी संस्थान के सूचना पट तथा वेबसाइट पर प्राप्त कर सकते हैं।

सुरेन्द्र अग्निहोत्री
मो0 9415508695
upnewslive.com

Comments (0)

उ0प्र0 से गुजरने वाली कामन वेल्थ गेम्स क्वीन्स बेटन रिले का भव्य व शानदार आयोजन सुनिश्चित किया जाये-मुख्य सचिव

Posted on 28 June 2010 by admin

रात्रि विश्राम से सम्बन्धित जनपदों में सांयकाल भव्य सांस्कृतिक कार्यक्रमों का आयोजन किया जाय

लखनऊ - मुख्य सचिव श्री अतुल कुमार गुप्ता ने दिल्ली में कामन वेल्थ गेम्स-2010 के आयोजन के पूर्व उ0प्र0 से होकर गुजरने वाली कॉमन वेल्थ गेम्स क्वीन्स बेटन रिले के भव्य व शानदार आयोजन के लिए सम्बन्धित अधिकारियों को आवश्यक निर्दे देते हुये कहा कि क्वीन्स बेटन रिले 8 जुलाई से 13 जुलाई तथा 19 से 22 सितम्बर के दौरान प्रदे के विभिन्न जनपदों से गुजरेगी।

मुख्य सचिव श्री गुप्ता ने एनेक्सी सभाकक्ष में आयोजित बैठक में क्वीन्स बेटन रिले कार्यक्रम के गुजरने के दौरान उत्तर प्रदेष में आयोजित होने वाले कार्यक्रम की विस्तृत जानकारी लेते हुए बेटन रिले में ज्यादा से ज्यादा जनसहभागिता सुनिश्चित  करने के साथ स्कूली बच्चों की भी व्यापक सहभागिता सुनिश्चित करने हेतु प्रदे व जनपद स्तर पर विभिन्न समितियां गठित कर आवश्यक कार्यवाही करने को कहा। उन्होंने कहा कि कामनवेल्थ गेम्स को ग्रीन गेम्स का दर्जा दिया गया है। अत: रिले से गुजरने वाले सम्बन्धित जनपदों में पर्यावरण जागरूकता तथा रूट आदि पर व्यापक वृक्षारोपण करने की व्यवस्था सुनिश्चित की जाये। उन्होंने कहा कि क्वीन्स बेटन रिले हेतु निर्धारित रूट पर राश्ट्रीय/अन्तर्राश्ट्रीय ख्याति प्राप्त खिलाड़ियों तथा अन्य गणमान्य व्यक्तियों द्वारा बेटन के साथ दौड़ लगायी जाये।

बैठक में बताया कि क्वीन्स बेटन रिले 8 जुलाई 2010 को उत्तराखण्ड से बरेली (बहेड़ी) में प्रवे करेगी। इसके पष्चात् शाहजहांपुर, सीतापुर, लखनऊ, रायबरेली, अमेठी (सुल्तानपुर), इलाहाबाद, वाराणसी होते हुए 13 जुलाई को (गया) बिहार में प्रवे करेगी तथा पुन: 19 सितम्बर, 2010 को झांसी होते हुए आगरा से 22 सितम्बर, 2010 को राजस्थान में प्रवे करेगी। लखनऊ में बेटन रिले 09 जुलाई को सायं 04:15 बजे इटौंजा से प्रवे करेगी तथा पक्का पुल होते हुए बड़ा इमामबाड़ा होते हुए रेजीडेंसी, परिवर्तन चौक होते हुए सी0एम0एस0, कानपुर रोड के लिए प्रस्थान करेगी। जहां बेटन रिले के स्वागत में भव्य सांस्कृतिक कार्यक्रम आयोजित किये जा रहे हैं। इस अवसर पर डाक विभाग द्वारा क्वीन्स बेटन रिले पर विषेश आवरण का विमोचन भी किया जायेगा। 10 जुलाई को क्वीन्स बेटन रिले बड़ा इमामबाड़ा से के0डी0 सिंह बाबू स्टेडियम होते हुए रायबरेली जनपद के लिए प्रस्थान करेगी।

मुख्य सचिव श्री गुप्ता ने क्वीन्स बेटन रिले के प्रभावी आयोजन हेतु स्टेडियमों के साथ रात्रि विश्राम से सम्बन्धित जनपदों में सांयकाल भव्य सांस्कृतिक कार्यक्रमों के आयोजन के भी निर्देष दिये।

बैठक में प्रमुख सचिव गृह कुंवर फतेह बहादुर, प्रमुख सचिव खेलकूद डा0 ललित वर्मा, सचिव पर्यटन श्री अवनीष अवस्थी, सचिव खेलकूद डॉ0 हरिओम व सम्बन्धित जनपदों के जिलाधिकारी व अन्य अधिकारी उपस्थित थे।

सुरेन्द्र अग्निहोत्री
मो0 9415508695
upnewslive.com

Comments (0)

अकादमी ऑफ कम्प्यूटर एण्ड टैली एजूकेशन का उद्घाटन

Posted on 28 June 2010 by admin

लखनऊ - अकादमी ऑफ कम्प्यूटर एण्ट टैली एजूकेशन का उद्घाटन उ0प्र0 जिला मान्यताप्राप्त पत्रकार एसोसिएशन के अध्यक्ष अब्दुल वहीद ने फीता काटकर किया। इस मौके पर अपने सम्बोधन में उन्होंने कहा कि आज जरूरत है इस तरह की कोचिंगों की जिससे विद्यार्थियों को सही दिशा निर्देश मिल सके।

कहानीकार इरशाद राही ने कोचिंग के एमडी अभय द्विवेदी को मुबारकबाद दी और कामयाबी की दुआएं दी। कोचिंग के एमडी अभय द्विवेदी ने मेहमानों का स्वागत किया। अपने स्वागत भाषण में उन्होंने कहा कि इस तरह की कोचिंग से बच्चों को सही कोर्स चुनने और अपना कैरियर बनाने में मदद मिलेगी। प्रोग्रेसिव लखनऊ के ब्यूरोचीफ अजहर हुसैन ने मेहमानों का शुक्रिया अदा किया। उ0प्र0 जिला मान्यताप्राप्त पत्रकार एसोसिएशन के चेयरमैन अब्दुल अजीज सिद्दीकी ने कहा कि इस कोचिंग से अल्पसंख्यक बच्चों को लाभ मिलेगा तथा छात्राओं को सही दिशा तभी केआर टावर 21 स्टेशन रोड नियर चिन्टल हाउस हुसैनगंज लखनऊ स्थित यह कम्प्यूटर इंस्टीट्यूट अपने मकसद में कामयाब होगा।

सुरेन्द्र अग्निहोत्री
मो0 9415508695
upnewslive.com

Comments (0)

5 जुलाई, 2010 को देश में आम हड़ताल का आव्हान - समाजवादी पार्टी

Posted on 28 June 2010 by admin

लखनऊ - समाजवादी पार्टी के प्रदेश प्रवक्ता राजेन्द्र चौधरी का प्रेस कांफ्रेस में कहा समाजवादी पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष एवं पूर्व मुख्यमन्त्री श्री मुलायम सिंह यादव ने बढ़ती मंहगाई के खिलाफ 5 जुलाई, 2010 को देश में आम हड़ताल का आव्हान किया है। उन्होंने मंहगाई से पीड़ित जनता से इस आम हड़ताल में शामिल होने और सहयोग करने की अपील की है। आम हड़ताल में समाजवादी पार्टी एवं वांमपंथी दल संयुक्त रूप से हिस्सा लेंगे।

श्री मुलायम सिंह यादव का कहना है कि करोड़ों लोग भूखे पेट सोने को विवश हैं लेकिन केन्द्र सरकार को आम आदमी और कर्ज में डूबे किसानों द्वारा की जा रही आत्महत्याओं की भी चिन्ता नहीं है। यह देश के 120 पूंजीपति घरानों की सरकार है और उनके हितों को साधने के लिए करोड़ों गरीबों की जिन्दगी के प्रति संवेदनशून्य है। भारत विदेशी कर्ज में डूबा हुआ है। जो भी विदेशी पैसा कर्ज एवं विकास के नाम पर आता है आखिर वह जाता कहॉ हैंर्षोर्षो इसका उत्तर दोनों सरकारों की फिजूल खर्ची, शौकीनी एवं भ्रष्टाचार में छिपा हुआ है।

प्रदेश प्रवक्ता राजेन्द्र चौधरी ने कहा कि श्री मुलायम  सिंह यादव ने मंहगाई के खिलाफ संसद में पुरजोर आवाज उठाई थी। 19, जनवरी, 2010 को लखनऊ में उन्होंने स्वंय आन्दोलन का नेतृत्व करते हुए हजरतगंज में धरना दिया था और गिरफ्तार हुए थे। केन्द्र और राज्य की साजिश से बढ़ रही मंहगाई के खिलाफ समाजवादी पार्टी बराबर संघर्ष करती रही है । केन्द्र में कांग्र्रेस सरकार बनते ही 100 दिनों में मंहगाई के नियन्त्रण का वायदा किया गया था। यह वायदा गरीबी हटाओ के नारे की तरह हवा में खो गया। पिछले सालों में डीजल-पेट्रोल की कीमतों में क्रमश: 32 और 20 फीसदी तथा आवश्यक खाद्य पदार्थो के दामों में 150 फीसदी वृद्धि हुई है। पेट्रोल-डीजल, किरासिन, रसोई गैस के दामों में बढ़ोत्तरी जनता के साथ धोखा है। अभी इसमें रोक लगने के कोई आसार नहीं हैं।

प्रदेश प्रवक्ता ने कहा कि केन्द्र की कांग्रेस सरकार और प्रदेश की बसपा सरकार का मंहगाई बढ़ाने में घनिष्ठ गठबन्धन है। मायावती सरकार वेट पर सैट, प्रवेश कर आदि बढ़ाकर मंहगाई बढ़ाती है तो जमाखोरों-मिलावटखोरों को पूरी छूट देकर उनसे हार के लिए करोड़ो के नोट तथा प्लाट-कोठियों की सौगात लेती हैं। यह अजीब मजाक है कि मुख्यमन्त्री केन्द्र सरकार पर आरोप मढती हैं और केन्द्र सरकार कहती है कि मंहगाई रोकने में राज्य सहयोग करें। इस नूराकुश्ती में आम जनता पिस रही है।  श्री मुलायम सिंह यादव ने  अपने मुख्यमन्त्रित्व काल में केन्द्र सरकार के दबाब के बावजूद भी उत्तर प्रदेश में वैट लागू नहीं किया था क्यों कि वह जानते थे कि वेट अधिनियम से न सिर्फ मंहगाई बढ़ेगी बल्कि व्यापारी और उपभोक्ता दोनों इसके शिकार होंगे।

प्रदेश प्रवक्ता श्री राजेन्द्र चौधरी ने कहा कि यह कैसी बिडम्बना है कि केन्द्र एवं राज्य सरकार को गरीबों के हितों से कुछ लेना-देना नहीं है। भ्रष्टाचार और कमीशन इन सरकारों का एजेण्डा है। अपने आचरण से उन्होंने  सिद्ध कर दिया है कि अमानवीयता और संवेदनहीनता के इन्होंने सारे रिकार्ड तोड़ दिए हैं। समाजवादी पार्टी एवं वामपन्थी दलों ने इसलिए निर्णय लिया है कि 5 जुलाई 2010 को पूरे देश में आम हड़ताल रहेगी। बढ़ती मंहगाई से प्रभावित किसान, मजदूर, व्यापारी, गृहणी, अधिवक्ता और नौजवान आदि सभी वर्गों से हड़ताल में सहयोग की अपील है।

सुरेन्द्र अग्निहोत्री
मो0 9415508695
upnewslive.com

Comments (0)

मार्कण्डेय सिंह का आकिस्मक निधन

Posted on 28 June 2010 by admin

लखनऊ। समाजवादी पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष  मुलायम सिंह यादव ने समाजवादी विचारधारा के संघर्षशील साथी श्री मार्कण्डेय सिंह के आकिस्मक निधन पर गहरा दु:ख व्यक्त करते हुए कहा है कि इस क्षति की भरपाई होना मुश्किल है। उन्होने दिवंगत आत्मा की शान्ति तथा शोक सन्तप्त परिवार को यह दु:ख सहने की शक्ति देने की ईश्वर से प्रार्थना की है।
बीएचयू छात्रसंघ के पूर्व अध्यक्ष एवं 1977 में जनता पार्टी के युवा संगठन युवा जनता के संस्थापक महामन्त्री श्री मार्कण्डेय सिंह का आज (28 जून,2010) रात्रि में कानपुर में किसी समारोह में जाते समय रास्ते में निधन हो गया। वह लगभग 64 वर्ष के थे।

प्रदेश प्रवक्ता  राजेन्द्र चौधरी ने कहा कि श्री मार्कण्डेय सिंह लोकबंधु राज नारायण एवं  मुलायम सिंह यादव के साथ लम्बे समय तक समाजवादी आन्दोलन से जुड़े रहे थे। वे जुझारू साथी थे। 33 वर्ष पहले युवा जनता में हम दोनों ही राष्ट्रीय महामन्त्री के रूप में साथ  रहे थे। अभी एक महीने पहले ही उनसे भेंट हुई थी। उनका निधन मेरी व्यक्तिगत क्षति है।

सुरेन्द्र अग्निहोत्री
मो0 9415508695
upnewslive.com

Comments (0)

बरेली एवं मुरादाबाद मण्डलों की खरीफ गोष्ठी 30 जून को बरेली में इलाहाबाद, मिर्जापुर, वाराणसी एवं चित्रकूट मण्डलों की गोष्ठी अब 2 जुलाई को इलाहाबाद में

Posted on 28 June 2010 by admin

लखनऊ - प्रदेश में खरीफ फसल 2010 की तैयारी के सम्बंध में बरेली एवं मुरादाबाद मण्डलों की खरीफ गोष्ठी आगामी 30 जून को बरेली में एवं इलाहाबाद, मिर्जापुर, वाराणसी तथा चित्रकूट मण्डलों की खरीफ गोष्ठी अब आगामी 2 जुलाई को इलाहाबाद में आयोजित की गई है।

प्रमुख सचिव कृषि श्री कपिलदेव ने यह जानकारी दी। उन्होंने बताया कि अपरिहार्य कारणों से पूर्व निर्धारित कार्यक्रम में संशोधन किया गया है।

सुरेन्द्र अग्निहोत्री
मो0 9415508695
upnewslive.com

Comments (0)

Advertise Here

Advertise Here

 

June 2010
M T W T F S S
« May   Jul »
 123456
78910111213
14151617181920
21222324252627
282930  
-->









 Type in