Archive | June 4th, 2010

डॉ. रीता बहुगुणा जोशी ने महिला को निर्वस्त्र कर पूरे गांव में घुमाने की घटना की कड़ी निन्दा की

Posted on 04 June 2010 by admin

जनपद अलीगढ़ में ब्लाक जवां के ग्राम सखौता में बहुजन समाज पार्टी के जिलाध्यक्ष श्री मूलचन्द बघेल द्वारा अपने साथियों के साथ मिलकर एक महिला को निर्वस्त्र कर पूरे गांव में घुमाने की घटना प्रदेश की बसपा सरकार की ध्वस्त कानून व्यवस्था और मुख्यमन्त्री द्वारा बहुजन समाज पार्टी से अपराधियों को पार्टी से बाहर करने के खोखले दावे की पुष्टि करती है। प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष डॉ. रीता बहुगुणा जोशी ने उपरोक्त घटना की कड़ी निन्दा करते हुए बसपा के जिलाध्यक्ष पर मुकदमा दर्ज कर तत्काल गिरफ्तार किये जाने एवं सख्त कार्यवाही किये जाने की मांग की है। डॉ0 जोशी ने कहा है कि महिला मुख्यमन्त्री के शासन में सत्तारूढ़ दल के पदाधिकारियों द्वारा ही जिस प्रकार महिलाओं की सरेआम इज्जत तार-तार की जा रही है वह इस सरकार के माथे पर कलंक है। इससे यह साबित होता है कि बसपा के शासन में महिलाएं कितनी सुरक्षित हैं।

सुरेन्द्र अग्निहोत्री
मो0 9415508695
upnewslive.com

Comments (0)

5 जून,2010 को जिला मुख्यालयों पर प्रदर्शन कर मायावती सरकार की बर्खास्तगी की मांग होगी

Posted on 04 June 2010 by admin

समाजवादी पार्टी के प्रदेश अध्यक्ष श्री अखिलेश यादव के निर्देशानुसार समाजवादी पार्टी राजधानी लखनऊ में बसपा सरकार द्वारा मिस्जद और मदरसा ढहाए जाने और पवित्र कुरान शरीफ की बेहुरमती किए जाने के खिलाफ प्रदेशभर में दिनांक 5 जून,2010 को जिला मुख्यालयों पर प्रदर्शन कर मायावती सरकार की बर्खास्तगी की मांग करेगी।

यह जानकारी एक विज्ञप्ति मे देते हुए समाजवादी पार्टी के प्रदेश प्रवक्ता श्री राजेन्द्र चौधरी ने बताया कि प्रदेश सरकार मुस्लिमों के प्रति वैरभाव से काम कर रही है। 3 जून,2010 को पिपराघाट में रेलवे फाटक  नं0 212 के करीब बसी मुस्लिम बस्ती को पुलिस बल के सहारे मुख्यमन्त्री के निर्देश पर उजाड़ दिया गया और वहां बने मदरसा तथा मिस्जद को भी नही बखरा गया। समाजवादी पार्टी के कार्यकर्ताओं के विरोध पर पुलिस ने उन पर लाठियां भांजी जिससे कई घायल हो गए। आज 4 जून,2010 को इस सम्बंध में राज्यपाल को नेता विरोधी दल श्री शिवपाल सिंह यादव के नेतृत्व में गए प्रतिनिधि मण्डल ने एक ज्ञापन दिया। इसमें मिस्जद और मदरसा ध्वस्त करने के दोशी पुलिस व एलडीए कर्मियों को कड़ी सजा दिए जाने की मांग की गई। राज्यपाल से मिलकर ज्ञापन देने वालों में नेता प्रतिपक्ष विधान परिशद श्री अहमद हसन, प्रदेश प्रवक्ता श्री राजेन्द्र चौधरी के साथ ईदगाह गोमतीनगर उजरियॉव जनाब हाफिज अब्दुल रशीद  मदरसा उस्ताद मो0 अजमल तथा पेश इमाम मौलाना फारूख भी शामिल थे।श्री चौधरी ने कहा कि समाजवादी पार्टी और इसके राश्ट्रीय नेता श्री मुलायम सिंह यादव ने अल्पसंख्यको के हितों की हमेशा रक्षा की है और उनके अधिकारों के लिए संघर्ष किया है। मायावती सरकार मिस्जदों और मदरसों को नश्ट करना चाहती है। जमीनों पर कब्जा करना इसका मुस्लिम विरोधी चरित्र है। प्रदेश में सांप्रदायिक दंगा कराने की साजिश के तहत  बस्ती की मिस्जद से पवित्र कुरान शरीफ को भी नहीं हटाने दिया गया। समाजवादी पार्टी इसका पुरजोर विरोध करेगी।

सुरेन्द्र अग्निहोत्री
मो0 9415508695
upnewslive.com

Comments (0)

श्री जे.डी. शीलम को राज्यसभा का प्रत्याशी बनाये जाने पर बधाई

Posted on 04 June 2010 by admin

अखिल भारतीय कांग्रेस कमेटी की अध्यक्ष श्रीमती सोनिया गांधी जी द्वारा राष्ट्रीय सचिव श्री अविनाश पाण्डेय एवं कांग्रेस के संगठन चुनाव के केन्द्रीय चुनाव प्राधिकरण के उ0प्र0 के पीआरओ श्री जे.डी. शीलम को राज्यसभा का प्रत्याशी बनाये जाने पर उ0प्र0 कांग्रेस कमेटी के नेताओं ने हर्ष व्यक्त करते हुए श्रीमती सोनिया गांधी जी और श्री राहुल गांधी जी का आभार व्यक्त करते हुए श्री पाण्डेय एवं श्री शीलम को बधाई दी है।

प्रदेश कांग्रेस के प्रवक्ता द्विजेन्द्र त्रिपाठी ने बताया कि चूंकि उपरोक्त दोनों नेतागण उ0प्र0 से जुड़े हैं इससे उ0प्र0 के कांग्रेसजनों में उनके प्रति काफी लगाव है। उ0प्र0 कांग्रेस के उपाध्यक्ष-पूर्व मन्त्री श्री रणजीत सिंह जूदेव, महामन्त्री-प्रभारी प्रशासन श्री प्रदीप श्रीवास्तव, प्रवक्ता श्री वीरेन्द्र मदान, डा. आर.पी.त्रिपाठी, श्री विजय सक्सेना, श्री सतीश अजमानी, डा0 शशिकान्त तिवारी, श्रीमती सुशीला शर्मा, श्रीमती रोशन हक आदि कांग्रेस नेताओं ने श्री अविनाश पाण्डेय एवं श्री जे.डी.शीलम को बधाई दी है।

सुरेन्द्र अग्निहोत्री
मो0 9415508695
upnewslive.com

Comments (0)

प्रदेश की आम जनता पर हो रहे जुल्म और ज्यादतियों का न थमने वाला सिलसिला प्रदेश की बसपा सरकार में लगातार जारी है

Posted on 04 June 2010 by admin

प्रदेश की आम जनता पर हो रहे जुल्म और ज्यादतियों का न थमने वाला सिलसिला प्रदेश की बसपा सरकार में लगातार जारी है। बिजली-पानी एवं मूलभूत समस्याओं को लेकर अथवा अपनी जायज मांगों को लेकर जब-जब किसी भी राजनीतिक दल, संगठन एवं आम जनता द्वारा शान्तिपूर्वक धरना देकर सरकार का ध्यान आकृष्ट कराने का प्रयास किया गया तो प्रदेश की मुखिया के इशारे पर पुलिस द्वारा लाठी के बलपर उसे दबाने का प्रयास किया गया है। इंजपा कार्यकर्ताओं पर पुलिस द्वारा किये गये बर्बर लाठीचार्ज, उन पर फर्जी मुकदमें लगाकर जेल भेजने की घटना घोर निन्दनीय है।

प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष डॉ. रीता बहुगुणा जोशी ने उक्त घटना की घोर निन्दा करते हुए आज यहां जारी बयान में कहा कि इसी प्रकार बिजली-पानी की समस्या को लेकर विगत 25मई से बिजनौर में इंजपा की युवा अध्यक्ष सारिका चौधरी के नेतृत्व में इंजपा के कार्यकर्ताओं के साथ मिलकर आम जनता द्वारा जब आवाज उठायी गई तो वह प्रदेश सरकार की निरंकुशता और तानाशाही रवैये के शिकार हुए तथा पुलिस द्वारा उ0प्र0 यूथ फ्रंट फार जस्टिस की अध्यक्षा सहित दर्जनों इंजपा कार्यकर्ताओं पर फर्जी विभिन्न गम्भीर धाराओं में मुकदमा दर्ज कराकर जेल भेज दिया गया।

इण्डियन जस्टिस पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष डा. उदित राज विगत दिनों जब उक्त घटना की जानकारी लेने बिजनौर गये तो उनको वर्तमान सरकार की मुखिया के इशारे पर प्रशासनिक/पुलिस अधिकारियों के घेरे के बलपर डराने धमकाने का प्रयास करते हुए अपने कार्यकर्ताओं/नेताओं से भी मिलने नहीं दिया गया, जो कि सरासर मौलिक अधिकारों का हनन है। इस सरकार में मौलिक अधिकारों के कोई मायने ही नहीं रह गये हैं।

डॉ0 जोशी ने मांग की है कि डॉ0 उदित राज और इंजपा कार्यकर्ताओं के साथ प्रदेश सरकार द्वारा की जा रही दमनात्मक कार्यवाही तुरन्त बन्द कर बिजनौर सहित पूरे प्रदेश में बिजली-पानी की समुचित व्यवस्था सुनिश्चित करायें एवं इंजपा के कार्यकर्ताओं पर लगाये गये फर्जी मुकदमें वापस कर उन्हें रिहा करें। साथ ही इस घटना के दोषी पुलिस अधिकारियों/कर्मचारियों को दण्डित करें।

सुरेन्द्र अग्निहोत्री
मो0 9415508695
upnewslive.com

Comments (0)

मा0 सर्वोच्च न्यायालय व मा0 उच्च न्यायालय लखनऊ पीठ द्वारा अतिक्रमण हटाने के निर्देशों के तहत ही पिपराघाट लखनऊ की अवैध बस्ती को खाली कराया गया

Posted on 04 June 2010 by admin

नदी की भूमि पर अवैध रूप से बसे हुए अधिकांश लोग भारतीय मूल के नागरिक नहीं थे अवांछनीय तत्वों द्वारा अवैध बस्ती हटाने की कार्रवाई का दुष्प्रचार करके सामाजिक सद्भाव बिगाड़ने की कोशिश राजधानी में अतिक्रमण विरोधी अभियान आगे भी जारी रहेगा

राज्य सरकार के प्रवक्ता ने कहा है कि एक विशेष याचिका के प्रकरण में मा0 उच्चतम न्यायालय द्वारा तालाब, वाटर बॉडी आदि की भूमि को अतिक्रमण से मुक्त रखने तथा समस्त तालाब, वाटर बॉडी को सुरक्षित रखने के आदेश दिये गये हैं। सर्वोच्च न्यायालय का यह आदेश कानून के रूप में लागू है। इसके अलावा मा0 उच्च न्यायालय लखनऊ खण्डपीठ ने एक अन्य मामले में भी सार्वजनिक भूमि को अतिक्रमणमुक्त करने एवं सुरक्षित रखने के निर्देश दिये हैं।

प्रवक्ता ने कहा कि मा0 सर्वोच्च न्यायालय व उच्च न्यायालय के निर्देशों का अनुपालन के साथ-साथ लोगों की जान-माल के नुकसान को बचाने के उद्देश्य से लखनऊ के पिपराघाट के जलप्लावित क्षेत्र से अतिक्रमण हटाया जाना अपरिहार्य हो गया था। जलप्लावित क्षेत्र में होने के कारण मानसून के समय इस क्षेत्र के डूबने एवं इसके फलस्वरूप जानमाल की छति होने की आशंका बराबर बनी रहती थी। प्रवक्ता ने कहा कि अतिक्रमण हटाये जाने के उपरान्त लामार्टीनियर कॉलेज से रेलवे लाइन तक गोमती नदी के बांये तट बंध तथा गोमती नदी के जल प्रवाह के बीच लगभग 50 एकड़ का खुला क्षेत्र उपलब्ध हुआ है।

प्रवक्ता ने कहा कि मा0 सर्वोच्च न्यायालय एवं उच्च न्यायालय लखनऊ पीठ के आदेशों के अनुसार जिला प्रशासन तथा एल0डी0ए0 द्वारा समय-समय पर अतिक्रमण विरोधी अभियान चलाये जा रहे हैं। इसी क्रम में जिला प्रशासन लखनऊ द्वारा 02 जून को किये गये सर्वे में पिपराघाट पर बसे हुए लोगों की सूची तैयार की गई और पूछताछ के दौरान लगभग 80 से 90 प्रतिशत लोग खुद ही जगह खाली करके अन्यत्र चले गये, क्योंकि इनमें से अधिकांश लोग भारतीय मूल के नहीं थे। इस बस्ती में पॉलीथीन की झुग्गी-झोपड़ी तथा कच्चे मकान थे। कोई भी पक्का निर्माण नहीं था। इससे स्पष्ट है कि यहां के निवासी भारतीय मूल के नहीं थे।

प्रवक्ता ने बताया कि मा0 न्यायालयों के निर्देश पर जिला प्रशासन द्वारा पूरे शहर में अतिक्रमण विरोधी अभियान की कार्रवाई संचालित की जाती है। पिपराघाट की अतिक्रमण विरोधी कार्रवाई इसी का हिस्सा है और अतिक्रमण विरोधी अभियान आगे भी जारी रहेगा। उल्लेखनीय है कि गोमती नदी के जल बहाव के बीच के जल प्लावित लगभग 10 एकड़ भूमि पर लगभग 150 व्यक्तियों द्वारा अतिक्रमण किया गया था।

प्रवक्ता ने कहा कि कुछ अवांछनीय तत्व दुष्प्रचार करके एक साजिश के तहत इस अतिक्रमण विरोधी कार्रवाई को साम्प्रदायिक रंग देने की कोशिश में लगे हुए हैं। इसके साथ ही विरोधी पार्टी के लोग राज्य सरकार की छवि धूमिल करने के साथ ही मा0 सर्वोच्च न्यायालय एवं उच्च न्यायालय के आदेशों की अवमानना करने का प्रयास भी कर रहे हैं। उन्होंने अतिक्रमण हटाने के दौरान कुछ लोगों पर जुल्म-ज्यादती की घटना को आधारहीन एवं भ्रामक बताया है।

सुरेन्द्र अग्निहोत्री
मो0 9415508695
upnewslive.com

Comments (0)

एवरेस्ट विजेता अर्जुन को प्रमुख सचिव, युवा कल्याण एवं खेल ने दी बधाई

Posted on 04 June 2010 by admin

प्रदेश के प्रमुख सचिव युवा कल्याण एवं खेल, डा0 ललित वर्मा ने नोयडा उ0 प्र0 निवासी श्री अर्जुन बाजपेयी को मात्र 16 वर्ष एवं 11 महीने की आयु में माउण्ट एवरेस्ट को फतेह कर देश एवं प्रदेश का नाम रोशन करने पर हर्ष व्यक्त करते हुए हार्दिकक बधाई दी है। उन्होंने कहा कि श्री बाजपेयी की यह साहसिक उपलब्धि प्रदेश के समस्त युवाओं के लिए प्रेरणा का आधार बनेगी।

डा0 वर्मा ने कहा कि इससे यह भी विदित होता है कि प्रदेश में युवा प्रतिभाएं पर्याप्त संख्या में विद्यमान हैं, महज आवश्यकता इस बात की है कि ऐसी प्रतिभाओं को आगे बढ़ने हेतु पर्याप्त मार्गदर्शन एवं अवसर सुलभ कराये जायें। उन्होंने श्री बाजपेयी के माता-पिता एवं प्रशिक्षक को भी बधाई दी है। प्रमुख सचिव द्वारा आशा व्यक्त की गई कि प्रदेश के सभी अभिभावक श्री अर्जुन बाजपेयी के अभिभावकों द्वारा किये गये प्रयासों का अनुसरण कर अपने बच्चों को भी उनकी रूचि के क्षेत्र में आगे बढ़ाने का अवसर सुलभ करायेंगे।

सुरेन्द्र अग्निहोत्री
मो0 9415508695
upnewslive.com

Comments (0)

विश्व पर्यावरण दिवस के अवसर पर लखनऊ प्राणि उद्यान, में वृक्षारोपण कार्यक्रम आयोजित

Posted on 04 June 2010 by admin

विश्व पर्यावरण दिवस 05 जून, 2010 के शुभ अवसर पर लखनऊ प्राणि उद्यान परिसर में प्रात: 11:00 बजे पौधारोपण कार्यक्रम आयोजित किया जा रहा है। इस कार्यक्रम में स्पीक वल्र्ड के बच्चे भी शामिल होंगे। यह कार्यक्रम लखनऊ प्राणि उद्यान के बारादरी में आयोजित किया जायेगा।

यह जानकारी रेणु सिंह निदेशक प्राणि उद्यान लखनऊ ने आज यहॉं दी है।

सुरेन्द्र अग्निहोत्री
मो0 9415508695
upnewslive.com

Comments (0)

राजस्व विभाग की समीक्षा बैठक 07 जून को

Posted on 04 June 2010 by admin

राजस्व विभाग की समीक्षा बैठक आगामी 07 जून को राजस्व परिषद के सभागार में अपरान्हन 3:00 बजे से राजस्व मन्त्री श्री फागू चौहान की अध्यक्षता में आयोजित की गई है। इस बैठक में प्रत्येक मण्डल के अपर आयुक्त एवं विभागीय अधिकारी भाग लेंगे।

सुरेन्द्र अग्निहोत्री
मो0 9415508695
upnewslive.com

Comments (0)

राज्य सभा के लिए 7 बी0 एस0 पी0 उम्मीदवारों ने पर्चा भरा

Posted on 04 June 2010 by admin

आज विधान सभा के सेन्ट्रल हाल में बहुजन समाज पार्टी के 07 उम्मीदवारों ने राज्य सभा के लिए दो-दो सेट में पर्चा भरा। इसमें श्री सतीश चन्द्र मिश्र, श्री अम्वेश राजन, श्री युगल किशोर, श्री सलेम अन्सारी, श्री एस0 पी0 एस0 बघेल, श्री नरेन्द्र कश्यप तथा श्री राजपाल सैनी शामिल हैं। इस अवसर पर राज्य मन्त्रि परिषद के सदस्यों में श्री बाबू सिंह कुशवाहा, श्री नसीमुद्दीन सिद्दीकी, श्री लालजी वर्मा, श्री राम अचल राजभर, श्री स्वामी प्रसाद मौर्या सहित कई राज्य मन्त्रि परिषद के सदस्य एवं विधायक आदि उपस्थित थे।

उल्लेखनीय है कि राज्य सभा के 11 सीटों के द्विवार्षिक चुनाव में अब तक 11 उम्मीदवारों ने पर्चा भरा हैं यह जानकारी चुनाव अधिकारी ने दी है।

सुरेन्द्र अग्निहोत्री
मो0 9415508695
upnewslive.com

Comments (0)

समाज कल्याण, बाल विकास सेवा एवं पुष्टाहार तथा कृषि विपणन की समीक्षा बैठक 7 जून को

Posted on 04 June 2010 by admin

समाज कल्याण, बाल विकास सेवा एवं पुष्टाहार तथा कृषि विपणन की मासिक समीक्षा बैठक आगामी 7 जून को समाज कल्याण, बाल विकास सेवा एवं पुष्टाहार तथा कृषि विपणन मन्त्री श्री इन्द्रजीत सरोज की अध्यक्षता में आयोजित की गई है।

विभागीय सूत्रों के अनुसार प्रात: 10:00 बजे से बाल विकास सेवा एवं पुष्टाहार तथा मध्याहन 12:00 बजे से कृषि विपणन विभाग की बैठक मण्डी भवन गोमती नगर के सभाकक्ष में तथा अपराहन 2:30 बजे से समाज कल्याण विभाग की बैठक उ0 प्र0 समाज कल्याण निर्माण निगम, गोमती नगर के सभाकक्ष में आयोजित की गई है।

सुरेन्द्र अग्निहोत्री
मो0 9415508695
upnewslive.com

Comments (0)

Advertise Here

Advertise Here

 

June 2010
M T W T F S S
« May   Jul »
 123456
78910111213
14151617181920
21222324252627
282930  
-->









 Type in