Archive | June 16th, 2010

लखनऊ बार एसोसिएसन के पुस्तकालय का लोकार्पण करते बी.जे.पी नेता कलराज मिश्र

Posted on 16 June 2010 by admin

33

Comments (0)

भारतीय जनता पार्टी ने जूनियर डाक्टरों/मेडिकल छात्रों पर किये गये लाठीचार्ज की घोर निन्दा की

Posted on 16 June 2010 by admin

भारतीय जनता पार्टी ने जूनियर डाक्टरों/मेडिकल छात्रों पर किये गये लाठीचार्ज की घोर निन्दा की है और कहा है बसपा सरकार के पास अपनी जायज मांगे मांगने वाले वर्गो और समूहों आदि के लिये पुलिस लाठीचार्ज के अलावा और कोई दूसरा विकल्प नहीं है। प्रदेश उपाध्यक्ष प्रवक्ता हृदयनारायण दीक्षित ने कहा कि बसपा सरकार पीड़ित वर्गो अथवा समूहों के प्रति संवेदनहीन है। वह जनतन्त्र में विश्वास नहीं रखती। अपनी मांगों को लेकर धरना, जुलूस और प्रदर्शन आदि जनतन्त्रीय कार्रवाई का हिस्सा हैं। विधि स्थापित सरकार को चाहिए कि आन्दोलित वर्गो की मांगों को ध्यानपूर्वक सुनें, विचार करें और तद्नुसार कार्रवाई भी करें। लेकिन बसपा सरकार के कार्यकाल में अब तक हुए सभी धरना-प्रदर्शनों को लाठीचार्ज से ही कुचलने का निन्दनीय काम हुआ है।

श्री दीक्षित ने सवाल उठाया कि आखिरकार आन्दोलित जूनियर डाक्टरों की मांगों पर औचित्यपूर्ण विचार क्यों नहीं हुआर्षोर्षो आन्दोलित चिकित्सकों से वार्ता करने के लिये राज्य सरकार का सक्षम प्रतिनिधि क्यों नहीं उपस्थित हुआर्षोर्षो यह सरकार अब तक शिक्षकों, शिक्षामित्रों, राज्य कर्मचारियों के भिन्न समूहों सहित आन्दोलित महिला कर्मियों पर भी विधानसभा के सामने लाठीचार्ज करवा चुकी है। सरकार औचित्यपूर्ण मांगों पर विचार करने के बजाय हर बार पुलिस लाठीचार्ज का ही विकल्प चुनती है।

भाजपा प्रदेश चिकित्सा प्रकोष्ठ के प्रदेश अध्यक्ष डॉ0 अरूण मेहरोत्रा ने आज जूनियर डाक्टरों पर हुए लाठीचार्ज को घोर तानाशाही की संज्ञा दी। उन्होंने कहा कि पहले की सरकारें मांग पत्रों को ध्यान से सुनती थीं। प्रतिनिधिमण्डलों के साथ वार्ता होती थी। विचार-विमर्श होते थे। लेकिन इस प्रकार लाठीचार्ज के माध्यम से आन्दोलन कुचलने और निर्ममता से चिकित्सकों को भी पीटने का कलंक केवल बसपा सरकार ने ही किया है। डॉ0 मेहरोत्रा ने जूनियर डाक्टरों की मांगों का समर्थन भी किया।

सुरेन्द्र अग्निहोत्री
मो0 9415508695
upnewslive.com

Comments (0)

कलराज मिश्र ने राजधानी के अधिवक्ताओं की दिलेरी की प्रशंसा कि

Posted on 16 June 2010 by admin

भारतीय जनता पार्टी के राष्ट्रीय उपाध्यक्ष सांसद कलराज मिश्र ने राजधानी के अधिवक्ताओं की दिलेरी की प्रशंसा करते हुए कहा कि लखनऊ बार एसोसिएशन ने पूरे देश का मार्गदर्शन किया। उन्होंने कहा कि आतंकवादियों का कोई वकील नहीं होगा बार एसोसिएशन का यह निर्णय प्रखर राष्ट्रभक्ति से परिपूर्ण है। सामूहिक रूप से लखनऊ बार एसोसिएशन ने राष्ट्रभक्ति का यह अनूठा सन्देश दिया है।

श्री मिश्र ने आज लखनऊ जिलाधिकारी कार्यालय परिसर में स्थित लखनऊ बार एसोसिएशन के अपनी सांसद निधि से निर्मित पुस्तकालय कक्ष का लोकाZपण किया। उन्होंने लखनऊ बार एसोसिएशन द्वारा आयोजित सम्मान समारोह को सम्बोधित करते हुए कहा कि न्यायपालिका की छवि को स्वच्छ, पवित्र, साित्वक स्थापित करने में अधिवक्ताओं की महत्वपूर्ण भूमिका होती है। न्यायपालिका की स्वच्छ छवि का निर्माण एवं समाज में अग्रणी भूमिका सिर्फ अधिवक्ता ही निभाते हैं। उन्होंने कहा कि भोपाल गैस त्रासदी, रूचिका काण्ड के फैसले में आई देरी से जनता निराश हुई है। उन्होंने कहा कि कांग्रेस, सपा, बसपा जैसे दल वोट बैंक की राजनीति के चलते समाज को बांटने का काम कर रहे हैं। मजहबी आरक्षण असंवैधानिक है। उन्होंने कहा कि मजहबी आधार पर जनगणना कराना अनुचित है। यह विभाजन की मानसिकता है। श्री मिश्र ने अधिवक्ताओं को विकास कार्य के लिये सहयोग करने का आश्वासन भी दिया। इस अवसर पर भाजपा नेता अमित पुरी ने लखनऊ बार एसोसिएशन में पुनरूद्धार कार्य के लिये ग्यारह हजार रूपये की धनराशि प्रदान करने की घोषणा की। विधायक विद्यासागर गुप्ता ने भी बार एसोसिएशन के विकास कार्य में सहयोग का आश्वासन दिया।

कार्यक्रम की अध्यक्षता बार एसो0 के अध्यक्ष सी0पी0 त्रिपाठी ने किया। इस अवसर पर भाजपा के प्रदेश महामन्त्री डॉ0 महेन्द्र सिंह, प्रदेश सहमीडिया प्रभारी व लखनऊ बार एसोसिएशन के उपाध्यक्ष दिलीप श्रीवास्तव एडवोकेट, भाजपा राष्ट्रीय परिषद सदस्य वीरेन्द्र तिवारी, पूर्व मन्त्री महेन्द्र पाण्डेय, अवध बार एसो0 के पूर्व उपाध्यक्ष राजेश कटियार, सुशील तिवारी पम्मी, सन्तोष सिंह, दिनेश दुबे, शिवप्रकाश सिंह पंकज, मनीष गुप्ता, के0के0 दीक्षित, गोपाल त्रिवेदी, अमरवीर प्रसाद श्रीवास्तव, आलोक द्विवेदी भाऊ, विरेन्द्र मिश्रा सौरभ, मारूत शर्मा, स्वतन्त्र जायसवाल आदि सहित अधिवक्तागण उपस्थित रहे।

सुरेन्द्र अग्निहोत्री
मो0 9415508695
upnewslive.com

Comments (0)

विनय कटियार ने केन्द्र व राज्य सरकार पर तानाशाही का आरोप लगाया

Posted on 16 June 2010 by admin

भारतीय जनता पार्टी के राष्ट्रीय उपाध्यक्ष विनय कटियार ने केन्द्र व राज्य सरकार पर तानाशाही का आरोप लगाते हुए कहा कि दोनो सरकारें आम जनता के हितों को नज़रन्दाज करते हुए लगातार अल्पसंख्यकवाद, आतंकवाद, पुलिस अत्याचार, महंगाई और किसान उत्पीड़न को बढ़ावा दे रही हैं। भाजपा मुख्यालय से जारी एक बयान में श्री कटियार ने कहा कि राज्य सरकार ने तानाशाही की हदें तोड़ दी हैं। राज्य में अघोषित आपातकाल जैसी स्थिति है। सरकार और पुलिस के आचरण में 26 जून 1975 के दिन लगाई गई श्रीमती इन्दिरा गांधी की आपातकालीन घोषणा की यादें ताजा कर दी हैं। भाजपा दोनो सरकारों की जनविरोधी नीतियों से लगातार संघर्ष कर रही है। लेकिन कांग्रेस, सपा और बसपा तीनों का आचरण एक जैसा है।

श्री कटियार ने आज यहां लखनऊ में कहा कि वे इसीलिए अम्बेडकरनगर जनपद के अकबरपुर के हवाई अड्डे के निकट कटरियाबाग पर इसी 25 जून को ही विशाल Þजनता जागो रैलीß का आयोजन करने जा रहे हैं। इस रैली में भाजपा के निवर्तमान राष्ट्रीय अध्यक्ष राजनाथ सिंह, प्रदेश अध्यक्ष सूर्य प्रताप शाही और राष्ट्रीय उपाध्यक्ष के नाते वे स्वयं हिस्सा लेंगे। रैली में केन्द्र व राज्य सरकार की तुष्टीकरण नीति और आतंकवाद पर िढलाई जैसे राष्ट्रीय महत्व के विषय उठाये जायेंगे। केन्द्र व राज्य सरकार के साझे संरक्षण में बढ़ रही जानलेवा महंगाई भी रैली का मुख्य बिन्दु होगा। राज्य सरकार द्वारा राजकोष की लूट, किसान हितों की अनदेखी, किसानों और व्यापारियों का उत्पीड़न तथा भ्रष्टाचार को संस्थागत बनाये जाने के मुद्दे भी रैली का विषय होंगे।

श्री कटियार ने कहा कि केन्द्र और राज्य की सरकारें आम जनता से जुड़े सभी मोर्चो पर विफल रही हैं। उन्होंने कांग्रेस पर भोपाल गैस काण्ड के मुख्य आरोपी एण्डरसन के संरक्षण का भी आरोप लगाया और कहा कि कांग्रेस क्वात्रोची से लेकर इस देश को किसी न किसी रूप में लूटने अथवा परेशान करने वाले अभियुक्तों को संरक्षण देती रही है। श्री कटियार ने अफजल गुरू की फांसी टरकाने का मामला भी उठाया और कहा कि भाजपा सारे सवाल लेकर आम जनता में जायेगी।
सुरेन्द्र अग्निहोत्री
मो0 9415508695
upnewslive.com

Comments (0)

स्थानीय निकाय हैके चुनाव गैर दलीय आधार पर कराने हेतु उत्तर प्रदेश की बसपा सरकार षडयन्त्र कर रही

Posted on 16 June 2010 by admin

स्थानीय निकाय (नगर निगमों के पार्षद, सभासद एवं नगर पालिका परिषद)  हैके चुनाव गैर दलीय आधार पर कराने हेतु उत्तर प्रदेश की बसपा सरकार षडयन्त्र कर रही। उत्तर प्रदेश कांग्रेस कमेटी प्रदेश सरकार के इस असंवैधानिक कदम की पुरजोर विरोध करती है। प्रदेश कंाग्रेस के मुख्य प्रवक्ता सुबोध श्रीवास्तव ने कहा कि सच्चाई तो यह है कि 2012 में होने वाले विधानसभा चुनाव से पूर्व होने वाले स्थानीय निकाय चुनाव बसपा सरकार की अलोकप्रियता का सन्देश देंगे और सुश्री मायावती ऐसी शर्मनाक स्थिति से बचने के लिए स्थापित नियमों एवं परम्पराओं को बदलना चाहती हैं।

उ0प्र0 कंाग्रेस कमेटी के मुख्य प्रवक्ता सुबोध श्रीवास्तव ने आज यहां जारी बयान में कहा कि उत्तर प्रदेश सरकार द्वारा ऐसे कदम इसलिए उठाया जा रहे हैं क्योंकि बहुजन समाज पार्टी की स्थानीय निकाय चुनाव में भद्द पिटने की पूरी उम्मीद है। बहुजन समाज पार्टी स्थानीय निकाय के चुनाव गैर दलीय आधार पर कराकर अपनी शर्मनाक हार से बचने का षडयन्त्र कर रही है।

मुख्य प्रवक्ता सुबोध श्रीवास्तव ने मांग की है कि स्थानीय निकाय के चुनाव जिस तरह से होते चले आ रहे हैं, उसी आधार पर होने चाहिए। प्रदेश सरकार का निर्णय एकतरफा, पक्षपातपूर्ण एवं तानााशाहीपूर्ण प्रवृत्ति को ही उजागर करता है। प्रदेश कांग्रेस का यह स्पष्ट मत है कि यह एक राजनैतिक मुद्दा है इसलिए प्रदेश सरकार को सर्वदलीय बैठक बुलाकर सभी दलों की आम सहमति से जो निर्णय हो उसी आधार पर निर्णय लेना चाहिए।

श्री श्रीवास्तव ने कहा कि पंचायतों के त्रिस्तरीय चुनाव को गैर दलीय आधार पर कराये जाने हेतु पूर्व में जो निर्णय लिये गये थे वह सर्वदलीय बैठक बुलाकर सभी दलों की आम सहमति से ही तय हुए थे। स्थानीय निकाय के चुनाव हेतु सर्वदलीय बैठक बुलाये बिना और राजनीतिक दलों को जानकारी दिये बगैर ही चुपके-चुपके इस निर्णय को लागू करने के प्रदेश सरकार के प्रयास से बहुजन समाज पार्टी की मंशा पर प्रश्न चिन्ह खड़ा होता है।

मुख्य प्रवक्ता ने कहा कि कांग्रेस पार्टी को यह जानकारी मिली है कि स्थानीय निकाय के चुनाव जिस प्रकार से हो रहे हैं उसी हिसाब से कराये जाने के मुद्दे पर सभी राजनीतिक दल एक मत हैं। यदि प्रदेश सरकार ने वर्तमान चुनाव प्रणाली को बदलने की दिशा मेें बढ़ते हुए कदम नहीं रोके तो इसके गम्भीर परिणाम होंगे और इसकी सारी जिम्मेदारी राज्य सरकार की ही होगी।

सुरेन्द्र अग्निहोत्री
मो0 9415508695
upnewslive.com

Comments (0)

भूमि की व्यवस्था तथा कार्यदायी संस्था के चयन पष्चात ही निर्माण कार्या की वित्तीय स्वीकृतियां जारी की जाएं-मुख्यमन्त्री

Posted on 16 June 2010 by admin

उत्तर प्रदेश की मुख्यमन्त्री सुश्री मायावती ने विभिन्न विभागों द्वारा कराये जाने वाले निर्माण कार्यों की वित्तीय स्वीकृतियां तभी जारी किये जाने के निर्देष दिये हैं जब सम्बन्धित विभाग द्वारा भूमि की व्यवस्था तथा कार्यदायी संस्था का चयन कर लिया जाये। उन्होंने कहा कि भूमि की व्यवस्था करने तथा कार्यदायी संस्था के चयन में विलम्ब होने से सरकार द्वारा उपलब्ध करायी गई धनराषि का तत्काल सदुपयोग नहीं हो पाता और जनता को भी समय से योजना का लाभ प्राप्त नहीं होता। उन्होंने लाभार्थीपरक समस्त योजनाओं में लाभार्थियों के चयन का कार्य वित्तीय स्वीकृति के पूर्व किए जाने के निर्देष देते हुए कहा कि इससे धन आवंटित होते ही तत्परता से लाभार्थियों को लाभािन्वत किया जा सकेगा। उन्होंने षासन के वरिश्ठ अधिकारियों को फील्ड में जाकर विभागीय गतिविधियों का मौके पर जायजा लेने के भी निर्देष दिये।

मुख्यमन्त्री जी ने यह निर्देष तब दिये जब मन्त्रिमण्डलीय सचिव श्री षषांक षेखर सिंह, मुख्य सचिव श्री अतुल कुमार गुप्ता तथा अपर मन्त्रिमण्डलीय सचिव श्री नेतराम ने आज यहां योजना भवन में विभागीय प्रमुख सचिवों/सचिवों के कार्यों की समीक्षा के उपरान्त, बैठक के निश्कशोZं से उन्हें अवगत कराया। उन्होंने निर्माण कार्य से जुड़े विभिन्न सरकारी विभागों तथा कार्यदायी संस्थाओं द्वारा चयनित किये जाने वाले वास्तुविदों (आिर्कटेक्ट) के सम्बन्ध में आगामी दो सप्ताह में नीति बनाने के भी निर्देष दिये।

मुख्यमन्त्री जी ने यह भी निर्देष दिये कि आदर्ष तालाब योजना के अन्तर्गत बनने वाले सभी तालाबों का निर्माण प्रत्येक दषा में इस वर्श 15 जुलाई से पूर्व कर लिया जाये जिससे इन तालाबों में वर्शा का जल संग्रह हो सके। उन्होंने कहा कि पात्र व्यक्तियों को असामी पट्टे वितरित करने की कार्यवाही की नियमित समीक्षा की जाए तथा इन पट्टों पर अवैध रूप से कब्जा करने वाले दबंगों एवं बाहुबलियों के विरूद्ध एफ0आई0आर0 दर्ज कराकर सख्त कार्यवाही की जाए। उन्होंने बान्दा में निर्माणाधीन मान्यवर श्री कांषीराम जी कृशि एवं प्रौद्योगिकी विष्वविद्यालय के निर्माण कार्य को 30 जून, 2011 तक पूर्ण करने तथा इसी अवधि में विष्वविद्यालय हेतु समस्त आवष्यक संसाधनों की व्यवस्था सुनििष्चत किये जाने के भी निर्देष दिये।

मुख्यमन्त्री जी ने कहा कि पषुपालकों को दुग्ध उत्पादन का लाभकारी मूल्य दिलाने के लिए दुग्ध संग्रहण केन्द्रों की संख्या व क्षमता में बढ़ोत्तरी की जाये। उन्होंने नकली व मिलावटी दूध की बिक्री पर नियन्त्रण हेतु समय-समय पर आकिस्मक छापे मारने तथा इस गैरकानूनी कार्य में षामिल दोशियो के विरूद्ध सख्त कानूनी कार्यवाही करने के भी निर्देष दिये। उन्होंने निर्देष दिए कि आगामी खरीफ सीजन में किसानों को समय से खाद, बीज व फसली ऋण की सुविधा उपलब्ध कराने हेतु प्रभावी कार्यवाही सुनििष्चत की जाएं, ताकि किसानों को कोई असुविधा न हो। उन्होंने फसली ऋण के वितरण हेतु ब्लाक स्तर पर कैम्प आयोजित कर किसानो को आसानी से फसली ऋण सुविधा उपलब्ध कराने के निर्देष दिये। उन्होंने कहा कि खरीफ की फसल को देखते हुए कोई भी नलकूप 15 दिनों से अधिक अवधि तक खराब पड़ा नहीं रहना चाहिए। उन्होंने खराब नलकूपों को प्राथमिकता पर ठीक कराने के निर्देष दिए हैं।
मुख्यमन्त्री जी ने मान्यवर श्री कांषीराम जी षहरी गरीब आवास योजना के लाभार्थियों को कॉलोनी में अथवा समीप ही, प्राथमिक विद्यालय, आंगनबाड़ी केन्द्र तथा राषन की दुकान आदि की विभिन्न सुविधाएं उपलब्ध कराने के निर्देष दिये। उन्होंने कहा कि निर्माण कार्य में लगे श्रमिकों के बच्चों की प्राथमिक एवं अनौपचारिक षिक्षा की समुचित व्यवस्था की जाये। उन्होंने उत्तर प्रदेष मुख्यमन्त्री महामाया गरीब आर्थिक मदद योजना के सर्वे कार्य को इस माह के अन्त तक पूरा किये जाने पर बल दिया। उन्होंने मुख्य सचिव को वीडियो कान्फ्रेंिन्सग द्वारा इस कार्य की प्रगति की समीक्षा करने के निर्देष दिये। ज्ञातव्य है कि इस योजना के अन्तर्गत प्रदेष के ऐसे सभी गरीब लोगों जिन्हें अन्त्योदय एवं बी0पी0एल कार्ड धारकों को दी जाने वाली खाद्यान्न योजना अथवा वृद्धावस्था/विधवा/विकलांग पेंषन योजना का लाभ नहीं मिला है, उन्हें राज्य सरकार द्वारा प्रतिमाह 300 रूपये की आर्थिक मदद उपलब्ध कराये जाने की व्यवस्था है।

मुख्यमन्त्री जी ने बाह्य सहायतित योजनाओं के तहत सड़क व सिंचाई की बड़ी परियोजनाओं को समयबद्ध ढंग से क्रियािन्वत करने के निर्देष दिए, जिससे आम जनता को इन योजनाओं का समय से लाभ मिल सके। उन्होंने प्रमुख सचिवों/सचिवों को अपने विभाग में ऐसी परियोजनाओं का चिन्हांकन करने के निर्देष दिए, जिनका बाह्य सहायतित योजना के तहत वित्त पोशण कराया जा सके। उन्होंने औद्यानिक मिषन की समीक्षा करते हुए कहा कि किसानों को औद्यानिक उत्पादों के विपणन की बेहतर सुविधाएं उपलब्ध करायी जायें। उन्होंंने फल एवं षाक-सब्जी उत्पादन क्षेत्रों के समीप खाद्य प्रसंस्करण इकाई एवं मल्टीचेम्बर-मल्टीकमोडिटी कोल्ड स्टोरेज स्थापित किए जाने के निर्देष दिए। उन्होंने विभिन्न निर्माण क्षेत्र में कुषल एवं दक्ष कार्मिकों की उपलब्धता सुनििष्चत कराने के लिए प्रषिक्षण कार्यक्रम संचालित किए जाने पर बल दिया।

मुख्यमन्त्री जी ने राश्ट्रीय पारिवारिक लाभ योजना के लिम्बत मामलों को अभियान चलाकर पूरा करने के निर्देष दिए। उन्होंने कहा कि आश्रम पद्धति विद्यालयों तथा विभिन्न प्रतियोगी परीक्षाओं हेतु अनुसूचित जाति के छात्र-छात्राओं के लिए कोचिंग सेन्टरों का प्रभावी संचालन सुनििष्चत किया जाए। इस कार्य में किसी प्रकार की षिथिलता बर्दाष्त नहीं की जायेगी। इसके साथ ही सभी छात्रवृत्ति योजनाओं के लाभार्थियों को समय से छात्रवृत्ति का लाभ मिल सके, इसकी भी व्यवस्था सुनििष्चत कर ली जाए। उन्होंने नक्सल प्रभावित इलाकों में युवाओं को खेलकूद की दिषा में प्रोत्साहित करने के लिए वहां खेलकूद प्रतियोगिताएं आयोजित करने के निर्देष दिए।

मुख्यमन्त्री जी ने वाणिज्य कर विभाग के कम्प्यूटरीकरण कार्य में तेजी लाने के निर्देष दिए। उन्होंने जनप्रतिनिधियों के प्रकरणों को तत्परता से निपटाने के निर्देष देते हुए कहा कि इनसे सम्बन्धित प्रकरण किसी भी स्तर पर लिम्बत नहीं रहने चाहिए। उन्होंने प्रकरण के निस्तारण के बाद सम्बन्धित जनप्रतिनिधि को वस्तुस्थिति से अवगत कराये जाने के भी निर्देष दिए।
सुरेन्द्र अग्निहोत्री
मो0 9415508695
upnewslive.com

Comments (0)

मायावती उत्तर प्रदेश को तो सम्हाल नहीं पा रही हैं - राजेन्द्र चौधरी

Posted on 16 June 2010 by admin

समाजवादी पार्टी के प्रदेश प्रवक्ता श्री राजेन्द्र चौधरी ने प्रेस वक्तव्य में कहा है कि मुख्यमन्त्री सुश्री मायावती उत्तर प्रदेश को तो सम्हाल नहीं पा रही हैं, बिहार में वे अपनी सरकार बनाने का ख्वाब देख रही हैं। प्रदेश में उनकी सत्ता जाना सुनिश्चित हैं, मगर वे दिल्ली पर कब्जा करने के लिए ललकार रही हैं। राजनीति में इतनी अवसरवादी, ढपोरशंखी और अनर्गल लन्तरानियों का इतिहास में कोई दूसरा उदाहरण नहीं मिलता है। शायद बसपा मुखिया देशवासियों को भ्रमित करने के लिए अपने भाषणों में केन्द्र सरकार पर तोहमतें लगाती हैंं जबकि हकीकत में वे केन्द्र के साथ साठगंाठ किए हुए हैं। वे केन्द्र की कांग्रेस सरकार को बिन मांगे समर्थन दे रही हैं और संसद में हर मौके पर विपक्ष का साथ न देकर कांग्रेस से ही जुगलबन्दी करती रहती हैं। उधर कांग्रेस भी उत्तर प्रदेश में हर मोर्चे पर विफल और भ्रष्टाचार में आकंठ डूबी बसपा सरकार को संविधान विरोधी आचरण के बावजूद अभयदान दिए हुए है।

श्री राजेन्द्र चौधरी  ने कहा केवल कांग्रेस ही नहीं, भाजपा के प्रति भी सुश्री मायावती दुहरा खेल खेल रही हैं। प्रदेश में तीन बार वह भाजपा के साथ मिलकर अपनी सरकार बना चुकी हैं। भाजपा के साथ अभी भी उनका भाई-बहिन वाला रिश्ता चल रहा है। भाजपा को खुश रखने के कारण ही वे अल्पसंख्यकों की तमाम समस्याओं की ओर से आंखें मून्दे हुए हैं। हजयात्री परेशान हैं। मुस्लिमों की ढोंगी भाईचारा कमेटी बनाने वाली बसपा मुखिया ने आंध्र प्रदेश की तरह अभी तक मुस्लिमों को आरक्षण नहीं दिया है। अल्पसंख्यकों की संस्थाओं से उन्होने मनमानी की है। उनके नियमों की धज्जियां उड़ाकर अपने चहेते सदस्य एवं अध्यक्ष, उपाध्यक्ष बनाए है।

समाजवादी पार्टी प्रवक्ता ने कहा कि बसपा मुखिया, जो 87 करोड़ की संपत्ति की मालकिन आधे-अधूरे चार मुख्यमन्त्रित्वकाल में ही बन गई हैं, सर्वजन का नाम  भी केवल जनता में भ्रम फैलाने के लिए लेती हैं। वे स्वयं घोषित कर चुकी हैं कि उनकी पार्टी का अगला मुखिया उनकी बिरादरी का ही होगा। सर्वजन वाले तो उनकी लूट माया के मोहरे भर हैं।  वैसे भी पार्टी में वे स्वयं तथा उनके मनोनीत ही अधिकार सम्पन्न है। पार्टी बिना संविधान और घोषणा पत्र के चल रही है। इससे वे हर तरह की जवाबदेही से बची रहती हैं। वस्तुत: उन्होने राजनीति को व्यक्तिगत कमाई का धंधा तथा स्वार्थ पोषण का जरिया बना लिया है। उन्हें जनहित से कोई मतलब नहीं है। उनके शासन काल में प्रदेश की गाडी विकास की पटरी से उतरकर विनाश के रास्ते पर चल पड़ी है। यही उनकी उपलब्धि हैं जिसे वे अब दूसरे प्रदेशों में विस्तार देना चाहती है।

सुरेन्द्र अग्निहोत्री
मो0 9415508695
upnewslive.com

Comments (0)

उ.प्र. जिला मान्यता प्राप्त पत्रकार एसोसिएशन ने किया विशाल भण्डारे का आयोजन

Posted on 16 June 2010 by admin

गंगा-यमुनी तहजीब एवं अदब के शहर लखनऊ में वशाZे से चली आ रही परम्परा एवं आस्था का निर्वहन करते हुए ज्येश्ठ के बड़े मंगल के शुभ अवसर पर उ.प्र. जिला मान्यता प्राप्त पत्रकार एसोसिएशन की ओर से सूचना एवं जनसम्पर्क विभाग के मुख्य द्वार पर हर वशZ की भान्ति इस वशZ भी एक विशाल भण्डारे एवं प्याऊ का आयोजन किया गया। भण्डारे का उद्घाटन  रामवीर उपाध्याय ऊर्जा मन्त्री उ0प्र0 सरकार ने किया जिसमेें हजारों श्रद्धालुओं ने प्रसाद ग्रहण किया। इस भण्डारे में चिकित्सा मन्त्री अनन्त कुमार मिश्रा, अशोक सिंह प्रान्तीय अध्यक्ष राजद, सूचना आयुक्त वीरेन्द्र सक्सेना, क्षेत्रीय पासपोर्ट अधिकारी जेपी सिंह, नाब जाफर मीर अब्दुल्लाह, सीएमएस के जन सम्पर्क अधिकारी हरिओम शर्मा, अ0भा0 भोजपुरी समाज के राश्ट्रीय अध्यक्ष प्रभुनाथ राय, बसपा नेता सुशील दुबे, भाजपा नेता अमित पुरी, आराधना मिश्रा, अमर शहीद संगठन के राश्ट्रीय अध्यक्ष पद्मचन्द्र गुप्ता, वरिश्ठ मीडिया समन्वयक प्रमिल द्विवेदी, अगम चौहान, बलरामपुर चिकित्सालय के निदेशक डा. शोभनाथ, सीएमएस आई शरण, अधीक्षक डा. आशुतोश कुमार दुबे, उ0प्र0 राज्य मान्यताप्राप्त संवाददाता समिति के सचिव योगेश मिश्रा, वरिश्ठ पत्रकार िशवसरन सिंह, अनिल त्रिपाठी, प्रमोद श्रीवास्तव, पी कुमार, सरदार नरेन्द्र सिंह, एसीएम तृतीय पुनीत शुक्ला सहित अनेकों गणमान्यों  ने सम्मिलित होकर प्रसाद ग्रहण एवं वितरित किया। इस भण्डारे की विशेशता यह रही कि इसमें विभिन्न धर्मो एवं सम्प्रदायों खासकर मुस्लिम वर्ग के युवाओं ने बढ़ चढ़कर हिस्सा लिया और भण्डारे से सम्बंधित विभिन्न कार्यो में हाथ बटाया एवं प्रसाद वितरित किया। उक्त भण्डारे का आयोजन उ.प्र. जिला मान्यता प्राप्त पत्रकार एसोसिएशन के तत्तवाधान में किया गया। जिसमें मुख्य रूप से पंचम लाल वर्मा (संरक्षक), अब्दुल अजीज (चेयरमैन), अब्दुल वहीद (प्रदेश अध्यक्ष), अजय वर्मा (महामन्त्री), जुबैर अहमद (सचिव), डी.पी. शुकला (जिला अध्यक्ष लखनऊ), विजय सिंह (प्रभारी लखनऊ मण्डल) अभय अग्रवाल (कोशाध्यक्ष), संजय गुप्ता (प्रवक्ता), इरशाद राही (संगठन मन्त्री), तौसीफ हुसैन, शाहनवाज, अफसर अली, शाश्वत तिवारी, धीरज कौशल, आरिफ मुकीम, हुजैफा, अमित वर्मा, राजेश गुप्ता, अभय कुमार श्रीवास्तव, मो. मुकीम, सन्दीप सोनकर, जितेन्द्र कुमार खन्ना, भरत सोनकर, बब्लू, अशोक सिंह, संजीव सिंह, ओमनरेश दीक्षित,  चन्द्रशेखर तिवारी, सुभाश मिश्रा, मोहन सिंह एवं कार्यकारिणी के सदस्यों और वरिश्ठ पत्रकारों का सराहनीय योगदान रहा।

19

27

सुरेन्द्र अग्निहोत्री
मो0 9415508695
upnewslive.com

Comments (0)

Advertise Here

Advertise Here

 

June 2010
M T W T F S S
« May   Jul »
 123456
78910111213
14151617181920
21222324252627
282930  
-->









 Type in