Archive | June 25th, 2010

नये महाविद्यालयों/संस्थानों में वर्ष 2010-11 से पाठ्यक्रमों के संचालन के प्रस्ताव की नई समय सारिणी निर्धारित

Posted on 25 June 2010 by admin

उत्तर प्रदेश सरकार ने उच्चशिक्षा के क्षेत्र में नये महाविद्यालयों/संस्थानों में स्नातक/स्नातकोत्तर स्तर के अतिरिक्त विषयों/पाठ्यक्रमों को आगामी सत्र 2010-11 से प्रारम्भ करने से सम्बंधित सम्बद्धता के लिम्बत प्रस्तावों के निस्तारण हेतु समय सीमा में वृद्धि कर दी है।

यह जानकारी श्री विमल किशोर गुप्ता विशेष सचिव ने आज यहां देते हुए बताया है कि विश्वविद्यालय स्तर पर वर्तमान समय तक नये प्रस्ताव/कर्मियों से सम्बंधित प्रस्ताव लिम्बत होने के कारण शासन द्वारा समय सीमा में वृद्धि का निर्णय लेते हुए, नई समय सारणी निर्धारित की गई है। उन्होंने बताया कि समस्त कुलपति/कुलसचिव एवं समस्त राज्य विश्वविद्यालयों को नई समय सारणी सम्बंधित आदेश भेजा दिया गया है।

विशेष सचिव ने बताया कि नई समय सारणी के अनुसार अस्थायी/स्थायी सम्बद्धता के प्रस्ताव सम्बंधित राज्य विश्वविद्यालय में उपलब्ध कराने की अन्तिम तिथि 10 जुलाई, 2010 तक, विश्वविद्यालय द्वारा शासन में उपलब्ध कराने की अन्तिम तिथि 15 जुलाई, 2010 तक, तथा शासन द्वारा सम्बद्धता हेतु पूर्वानुमति प्रदान करने की अन्तिम तिथि 30 जुलाई, 2010 निर्धारित की गई है।

इसी प्रकार बी0एड0 के अस्थायी/स्थायी सम्बद्धता के प्रस्ताव हेतु सम्बंधित राज्य विश्वविद्यालय में प्रस्ताव उपलब्ध कराने की अन्तिम तिथि 30 जून, 2010 एवं विश्वविद्यालय द्वारा शासन में उपलब्ध कराने की अन्तिम तिथि 10 जुलाई, 2010 तक तथा शासन द्वारा सम्बद्धता हेतु पूर्वानुमति प्रदान करने की अन्तिम तिथि 30 जुलाई, 2010 निर्धारित की गई है।

सुरेन्द्र अग्निहोत्री
मो0 9415508695
upnewslive.com

Comments (0)

पिलखुवा नगर की पेयजल पुनर्गठन परियोजना हेतु 562.50 लाख रूपये स्वीकृत

Posted on 25 June 2010 by admin

उत्तर प्रदेश शासन ने गाजियाबाद जनपद के पिलखुवा नगर की पेयजल पुनर्गठन परियोजना के अन्तर्गत 562.50 लाख रूपये की धनराशि स्वीकृत की है। इस धनराशि में केन्द्र सरकार द्वारा अवमुक्त किये गये पॉच करोड़ रूपये तथा इस केन्द्रांश के सापेक्ष 62.50 लाख रूपये का राज्यांश सम्मिलित है।

उल्लेखनीय है कि सेटेलाइट टाउन योजना के अन्तर्गत मेगा शहर नई दिल्ली के सेटेलाइट टाउन के रूप में चयनित पिलखुवा नगर की पेयजल पुनर्गठन परियोजना का वित्त पोषण केन्द्र सरकार, राज्य सरकार तथा स्थानीय निकाय के मध्य 80:10:10 के अनुपात में किया जाना है। इस परियोजना की अनुमोदित लागत 2167.55 लाख रूपये है।

सुरेन्द्र अग्निहोत्री
मो0 9415508695
upnewslive.com

Comments (0)

मुख्यमन्त्री ने हजरत अली के जन्म दिन पर प्रदेशवासियों को बधाई दी

Posted on 25 June 2010 by admin

उत्तर प्रदेश की मुख्यमन्त्री सुश्री मायावती ने हजरत अली के जन्म दिन पर प्रदेशवासियों, विशेषकर मुस्लिम भाइयों को हादिZक शुभकामनाएं एवं बधाई दी है।

एक बधाई सन्देश में मुख्यमन्त्री ने कहा है कि हजरत अली की शिक्षाएं आज के दौर में पूरी तरह प्रासंगिक हैं। उनके बताए हुये मार्ग पर चलकर ही आदर्श समाज का निर्माण सम्भव है। उन्होंने कहा कि हजरत अली ने आपसी सद्भाव एवं सामाजिक समरसता का जो सन्देश जन जन में प्रसारित किया, वह सभी के लिए प्रेरणास्पद है।

सुरेन्द्र अग्निहोत्री
मो0 9415508695
upnewslive.com

Comments (0)

उत्तराखण्ड में पार्टी कार्यकर्ता यदि जुट जायें, तो आगामी चुनाव में बहुत अच्छे परिणाम मिलने की उम्मीद - सुश्री मायावती

Posted on 25 June 2010 by admin

राष्ट्रीय अध्यक्ष ने दिल्ली एवं उत्तराखण्ड में पार्टी को मजबूत करने के लिए बी0एस0पी0 के जिम्मेदार लोगों के साथ गहन विचार विमर्श किया
बहुजन समाज पार्टी की राष्ट्रीय अध्यक्ष एवं प्रदेश की मुख्यमन्त्री सुश्री मायावती ने आज अपने लखनऊ स्थित निवास स्थान पर दिल्ली एवं उत्तराखण्ड के बी0एस0पी0 के प्रमुख पदाधिकारियों एवं जिम्मेदार लोगों के साथ इन राज्यों में नीचे से ऊपर तक हर स्तर पर पार्टी के संगठन को मजबूत करने के लिए गहन विचार विमर्श किया। बी0एस0पी0 प्रमुख ने इस बैठक में मंहगाई एवं महिला आरक्षण के मुद्दे पर बी0एस0पी0 द्वारा गत कुछ दिनों में किये गये आन्दोलन की भी गहनता से समीक्षा की और इन आन्दोलनों को लेकर जनता की प्रतिक्रिया के बारे में भी विस्तार से जानकारी ली।

सुश्री मायावती ने बैठक में उत्तराखण्ड राज्य, जो उत्तर प्रदेश से ही अलग होकर बना है, में पार्टी संगठन को हर स्तर पर और मजबूत बनाने के लिए आवश्यक दिशा निर्देश भी दिये। उन्होंने कहा कि उत्तराखण्ड राज्य में बी0एस0पी0 की स्थिति काफी सन्तोषजनक है। यदि इस राज्य में संगठन और अधिक मेहनत से कार्य करे, तो लगभग डेढ़ वर्ष बाद वहां होने वाले चुनाव में काफी अच्छी सफलता बी0एस0पी0 को मिल सकती है। इस दृष्टि से उन्होंने आगामी रणनीति पर गहन विचार-विमर्श किया और इस सम्बन्ध में आवश्यक दिशा-निर्देश भी दिये।

बी0एस0पी0 प्रमुख ने दिल्ली राज्य में बी0एस0पी0 के संगठन को और अधिक मजबूत करने पर बल देते हुए कहा कि दिल्ली में काफी संख्या में उत्तर प्रदेश एवं बिहार के लोग रोजगार के सिलसिले में जाकर बस गये हैं, लेकिन दिल्ली में कांग्रेस पार्टी की कई वषोZं तक सरकार रहने के बाद भी सर्वसमाज के असहाय एवं गरीब लोगों पर ज्यादा ध्यान नहीं दिया गया, जिससे दिल्ली में बसे उत्तर प्रदेश एवं बिहार के लोगों की आर्थिक स्थिति खराब बनी हुई है। उन्होंने कहा कि ऐसे लोगों के साथ दिल्ली की सरकार द्वारा लगातार किये जा रहे सौतेले एवं उपेक्षापूर्ण व्यवहार को खत्म करने और उन्हें सम्मानपूर्वक जीवन व्यतीत करने के लिए दिल्ली में बी0एस0पी0 की सरकार बनाना जरूरी है और इसके लिए सभी स्तरों पर पार्टी के संगठन को मजबूत किया जाना भी बहुत आवश्यक है।

सुश्री मायावती ने दिल्ली के पार्टी के प्रमुख पदाधिकारियों एवं जिम्मेदार लोगों के साथ पूरी स्थिति पर गम्भीरता से विचार करते हुए दिल्ली में पार्टी संगठन को मजबूत करने के लिए आवश्यक दिशा-निर्देश भी दिये। उन्होंने इन दोनों राज्यों में पार्टी संगठन को मजबूत करने के लिए सभी कार्यकर्ताओं एवं पदाधिकारियों को जुट जाने का भी आवाहन किया।

ज्ञातव्य है कि गत 21 जून को बी0एस0पी0 की राष्ट्रीय अध्यक्ष सुश्री मायावती ने चार राज्यों-बिहार, उड़ीसा, झारखण्ड एवं पश्चिम बंगाल में पार्टी के संगठन को मजबूत करने के लिए इन राज्यों में बी0एस0पी0 के प्रमुख पदाधिकारियों के साथ विचार विमर्श किया था। इससे पहले गत 10 जून को उन्होंने उत्तर प्रदेश में पार्टी के संगठन के बारे में समीक्षा करके पार्टी संगठन को और अधिक मजबूत करने के लिए आवश्यक दिशा-निर्देश भी दिये थे।

सुरेन्द्र अग्निहोत्री
मो0 9415508695
upnewslive.com

Comments (0)

भारतीय जनता पार्टी की अम्बेडकरनगर में आयोजित रैली

Posted on 25 June 2010 by admin

भारतीय जनता पार्टी की अम्बेडकरनगर में आयोजित रैली में भाजपा नेताओं ने आतंकवाद के मुद्दे पर जिस प्रकार कांग्रेस पर आरोप लगाये हैं उससे यह साबित होता है कि आतंकवाद के मुद्दे पर बिहार के मुख्यमन्त्री श्री नितीश कुमार द्वारा भाजपा के ऊपर की गई टिप्पणी से वह काफी आहत हैं और इस तरह की ओछी टिप्पणी करके वह अपनी गलतियों को दूसरों के ऊपर थोपकर अपने आपको बेगुनाह बताने की कोशिश कर रहे हैं।

प्रदेश कंाग्रेस के प्रवक्ता द्विजेन्द्र त्रिपाठी ने कहा कि पूर्ववर्ती एनडीए सरकार के शासनकाल में चाहे वह कंधार का मामला हो, संसद पर हमला हो, मालेगांव व कानपुर में बम विस्फोट हो, गुजरात में जिस तरह सरकारी संरक्षण में एक समुदाय विशेष के लेागों का कत्लेआम कराया गया, उससे न सिर्फ पूरा देश स्तब्ध था बल्कि तत्कालीन प्रधानमन्त्री द्वारा यह कहने पर विवश होना पड़ा कि यह देश के माथे पर सबसे बड़ा कलंक है। अच्छा होता कि भारतीय जनता पार्टी, आरएसएस इस बात पर गम्भीरता से विचार करते कि इस देश में बेरोजगारी, आतंकवाद, सीमा सुरक्षा, मंहगाई, आन्तरिक सुरक्षा सहित तमाम बिन्दुओं पर अपनी बात रखते तथा उसके समाधान के लिए सार्थक सोच को जनता के बीच ले जाते। ऐसा न करके उन्होने पुन: इस बात को साबित किया है कि उपरोक्त चीजें उनके एजेंण्डे में नहीं है।

प्रवक्ता ने कहा कि कंाग्रेस पार्टी को आतंकवाद तथा देश की सुरक्षा के मुद्दे पर भारतीय जनता पार्टी से किसी प्रमाणपत्र की आवश्यकता नहीं है क्योंकि पूरा देश जानता है कि कंाग्रेस पार्टी के नेताओं ने इस देश की एकता अखण्डता के लिए अपने प्राणों की बलि दी है। स्व0 इन्दिरा जी एवं राजीव जी ने अपनी कुबाZनी दे दी, किन्तु आतंकवादियों से समझौता कभी नहीं किया। किन्तु देश आज भी भाजपा से जवाब का इन्तजार कर रहा है कि भाजपा शासनकाल में उन्हीं के मन्त्री द्वारा आतंकवादी को दामाद की तरह विमान में बैठाकर कंधार छोड़ा गया उससे पूरे देश का मस्तक नत हो गया। अच्छा हेाता कि भाजपा इस बात को साफ करती कि मालेगांव, समझौता एक्सप्रेस, कानपुर बम ब्लास्ट सहित तमाम जगहों पर उनके पार्टी से सम्बद्ध संगठनों की संलिप्तता क्यों और कैसे हैर्षोर्षो

प्रवक्ता ने कहा कि देश तथा प्रदेश में बेहद कमजोर हो चुकी भाजपा ने कानून व्यवस्था, बिजली-पानी, राजनीति का अपराधीकरण, प्रदेश सरकार द्वारा पैसे की लूट खसोट तथा मंहगाई के मुद्दे पर प्रदेश सरकार के खिलाफ एक शब्द न बोलकर यह साबित कर दिया कि भारतीय जनता पार्टी आज भी बैसाखी के इन्तजार में बसपा की तरफ टकटकी लगाये हुए है।

श्री त्रिपाठी ने कहा कि भाजपा नेताओं को कंाग्रेस पार्टी पर आरोप लगाने से पहले सच्चाई से मुह छिपाने से अच्छा होता कि इस बात की तारीफ करती कि कंाग्रेस सरकार ने चाहे पंजाब का मुद्दा हो, चाहे उल्फा आतंकवादियों द्वारा आसाम के जलने के बात हो अथवा जम्मू-कश्मीर सहित देश के प्रत्येक हिस्से से जिस तरह से आतंकवाद को खत्म करने का काम किया है उससे न सिर्फ इस देश की आन्तरिक स्थिति मजबूत हुई बल्कि उसी देश में रह रहे भाजपा के लोग अपने आपको सुरक्षित महसूस कर रहे हैं।

सुरेन्द्र अग्निहोत्री
मो0 9415508695
upnewslive.com

Comments (0)

दो डॉक्टर निलंबित

Posted on 25 June 2010 by admin

उत्तर प्रदेष के चिकित्सा एवं स्वास्थ्य मन्त्री श्री अनन्त कुमार मिश्र ने सामुदायिक स्वास्थ्य केन्द्र चिनहट, लखनऊ के रेडियोलॉजिस्ट डॉ0 एस0 पी0 वत्स तथा सामुदायिक स्वास्थ्य केन्द्र हसनगंज, उन्नाव के रेडियोलॉजिस्ट डॉ0 आर0 के0 रावत को निलंबित करने के निर्देष दिये हैं।

चिकित्सा एवं स्वास्थ्य मन्त्री के निर्देष पर डॉ0 वत्स और डॉ0 रावत को आज निलंबित कर दिया गया है। ये दोनों चिकित्सक सरकार डायग्नोस्टिक सेण्टर, लखनऊ में प्राइवेट प्रेक्टिस करते थे तथा सेण्टर में इनके नाम की नेमप्लेट लगी थी।

सुरेन्द्र अग्निहोत्री
मो0 9415508695
upnewslive.com

Comments (0)

श्री राजेन्द्र चौधरी का बयान

Posted on 25 June 2010 by admin

समाजवादी पार्टी के प्रदेश प्रवक्ता श्री राजेन्द्र चौधरी ने एक बयान में दावा किया है कि आज (25 जून,2010) प्रदेश के सभी जिला मुख्यालयों में समाजवादी पार्टी ने Þलोकतन्त्र सशक्तिकरण दिवसÞ पर कांग्रेस-बसपा की मिलीभगत से प्रदेश में आपातकाल जैसी स्थिति उत्पन्न करने की साजिशों की निन्दा की और लोकतन्त्र विरोधी शक्तियों को परास्त करने का संकल्प लिया। विभिन्न जनपदों मेंराज्यपाल को संबोधित ज्ञापन सौपकरउनसे संविधान बिरोधी सरकार पर अकुश लगाने की मांग की।

श्री चौधरी ने कहा कि सभी जनपदो में गोिष्ठयों का आयोजन कर प्रदेश में नागरिक स्वतन्त्रता पर हो  रहे प्रहारों के प्रति जनता को जागरूक करने का निर्णय लिया गया। समाजवादी पार्टी कार्यकर्ताओं ने कहा कि देश की आजादी पर आपातकाल जैसा हमला वे दुबारा न होने देगें।

प्रदेश प्रवक्ता ने कहा कि 25 जून,1975 को देश में मौलिक अधिकारों पर कांग्रेस ने चोट की थी और आपातकाल लगाकर  विरोध की आवाज को कुचलने का काम किया था। जेपी के नेतृत्व में इसके खिलाफ जनता ने बगावत की थी। श्री मुलायम सिंह यादव ने अपने मुख्यमन्त्रित्वकाल में आपातकाल में जेल यातना भोगने वाले लोकतन्त्र सेनानियों को पेंशन व अन्य सुविधाएं दी थी जिन्हें बसपा की मायावती सरकार ने आते ही छीन लिया।

श्री राजेन्द्र चौधरी ने कहा कि आज प्रदेश में फिर 75 जैसी स्थितियां बन रही है। मायावती सरकार ने जनता के धरना प्रदर्शन पर रोक लगा दी है। समाचार पत्रों पर अंकुश लगाया जा रहा है। पत्रकारों की मान्यता, आवास छीनकर उन्हें आतंकित किया जा रहा है। निर्बल वर्ग की कहीं सुनवाई नहीं। प्रदेश का विकास रूका हुआ है। पंचमतल से लेकर निचले स्तर तक भ्रष्टाचार का बोलबाला है। मुख्यमन्त्री के नाम पर वसूली न देने वाले अभियन्ताओं की हत्या और धमकाने की घटनाएं थम नहीं रही। बसपा नेतृत्व अपराधों में संलिप्त है। जनता मंहगाई, बिजली पानी की किल्लत से बेहाल है। सरकार राहत देने के बजाए मिलावटखोरों, जमाखोरों को ही संरक्षण दे रही है। कानून का मनमाना दुरूपयोग हो रहा है। सत्ता के दुरूपयोग से चुनाव जीते जा रहे हैं। स्थानीय निकायों की स्वायत्तता पर डाका डाला जा रहा है। पहले भी आपातकाल के खिलाफ श्री मुलायम सिंह यादव के नेतृत्व में लड़ाई लड़ी गई थी, समाजवादी पार्टी संकल्प लेती है कि आज भी वह संविधान और लोकतन्त्र विरोधी तथा दमकनकारी नीतियों के खिलाफ जनता की लड़ाई पुरजोर ढंग से लड़ती रहेगी।

सुरेन्द्र अग्निहोत्री
मो0 9415508695
upnewslive.com

Comments (0)

मेरठ, इलाहाबाद, वाराणसी, कानपुर, सेमी फाइनल में पहुंची

Posted on 25 June 2010 by admin

अन्तर मण्डलीय जूनियर वालिका फुटवाल प्रतियोगिता

110

नगर के पन्त स्टेडियम में चल रही अन्तर मण्डलीय जूनियर बालिका फुटवाल प्रतियोगिता के छठे दिन नाक आउट दौर में आज प्रात: पहले खेले गये क्वाटर फाइनल में मेरठ ने झॉसी को कड़े सघशZ के बाद 1-0 से हराया। दूसरे क्वाटर फाइनल में इलाहाबाद ने मिज्रपुर को 2-0 से हरा कर सेमी फाइनल में जगह बनायी। इलाहाबाद की प्रीती ने दोनो गोल किया। सायं काल के तीसरे क्वाटर फाइनल में कानपुर व फैजाबाद के मध्य हुए मैच में कानपुर ने फैजाबाद को 6-0 से हराया। कानपुर की कंचन बाथन ने पूरे प्रतियोगिता के दौरान खेले गये क्वाटर फाइनल में लगातार तीन गोल दाग कर पहली हैट्रिक जमाई। कानपुर की ज्योति धान ने दो गोल  किया। अतिंम क्वाटर फाइनल मैच मे वाराणसी ने गोरखपुर को 4-0 से गोल कर सेमी फाइनल में प्रवेश कियां। वाराणसी की शालू चौहान ने अपनी टीम के लिये 02, पिंकी व पुश्पा ने 01-01 गोल किया।  ं प्रतियोगिता  के निर्णायकों में मो0 रउफ, के0 के0 पाण्डेय, उपेन्द्र शुक्ल, हाजी मुनव्वर, मो0 समीर रहे । जिलाक्रीडाधिकारी सुरेश बोनकर नें बताया कि प्रतियोगिता का सेमी फाइनल मैच कल प्रात: 07 बजे से खेला जायेगा। प्रतियोगिता संचालन व्यवस्था में चन्दन सिंह, दिनेश कुमार तदर्थ प्रिशक्षक फुटवाल विशाल कुमार, गौतम दास, विशाल तिवारी, दया राम आदि ने सहयोग प्रदान किया।

28

सुरेन्द्र अग्निहोत्री
मो0 9415508695
upnewslive.com

Comments (0)

बिजली की शार्ट सिर्कट से युवक की मौत

Posted on 25 June 2010 by admin

थाना कुड़वार अन्तर्गत  मुन्ना शुक्ल पुत्र हर गोविन्द शुक्ल उम्र 32 वशZ ग्राम सरैया , सोहगौली की विजली की शार्ट सिर्कट होने से मौत हो गई। मिली जानकारी के अनुसार मुन्ना शुक्ल के घर के सामने से विजली की लाइन गई हुई है। जिसमें आज अचानक विजली के तार आपस में सट जाने से कचंगारी की लपेट में मुन्ना शुक्ल  आ गया जिससे उसकी मौत हो गई।

सुरेन्द्र अग्निहोत्री
मो0 9415508695
upnewslive.com

Comments (0)

पुलिस चौकी के नाक के नीचे उपद्रवियों ने मचाया उत्पात

Posted on 25 June 2010 by admin

थाना गोशाईगंज कटका खानपुर बाजार में मामूली विवाद के चलते कुछ उपद्रवियों ने एक मोबाइल की दुकान पर लूट- पाट की और परिवार वालों को लाठी डण्डों से मारा  जिसके विरोध में कटका में राज मार्ग को ग्रामीणों ने  एक घ्ण्टा जाम कर दिया। मौके पर पहुंची पुलिस ने किसीर तरह समझा कर राज मार्ग को खुलवाया।

क्षेत्रीय संवाददाता ने दूरभाश  पर बताया कि कटका बाजार में इनायतपुर गॉव के विजय प्रताप सिेह उर्फ मुन्ना सिंह, अमित सिंह, मोनू सिंह सिमी सिंह बबलू सिंह व अभिशेक सिेह  आदि लोग गोल बन्द होकर एक जनरल स्टोर एवं मोबाइल की दुकान पर आये और दुकान में लूट-पाट करने लगे। विरोध करने पर  लाठी डण्डों से मारा और गाली गलौज किया। जिसमें कालिका मिश्रा, लल्लू मिश्रा, चन्द्रा मिश्रा, रिन्कू मिश्रा अमित मिश्रा, रूवी मिश्रा   को गम्भीर चोटे आईZ पुलिस चौकी के नाक के नीचे उक्त ताण्डव होता रहा पर पुलिस घटना के एक घण्टे बाद पहुंची। सुत्र बताते हैं कि यदि पुलिस सुचना को संज्ञान में तत्काल ले लेती तो शायद इतनी बड़ी घटना नही घटती। ग्रामीणों के दबाव में एवं रोड जाम की स्थित को देखते हुए मौके पर थानाध्यक्ष, एवं क्षेत्राधिकारी के पहुंचने पर रोड जाम हटा। फिलहाल पुलिस ने अराजक तत्वों के फिलाफ घारा 147, 323, 394, 504, 506, 452 के अन्तर्गत मुकदमा दर्ज किया है।

सुरेन्द्र अग्निहोत्री
मो0 9415508695
upnewslive.com

Comments (0)

Advertise Here

Advertise Here

 

June 2010
M T W T F S S
« May   Jul »
 123456
78910111213
14151617181920
21222324252627
282930  
-->









 Type in