Archive | June 19th, 2010

टाटा इण्डिका विस्टा लुभाएगी ग्राहकों को

Posted on 19 June 2010 by admin

जेएमके टाटा शोरूम पर आज एक ग्राहक संगोष्ठी आयोजित की गई। जिसमें सेल्स मैनेजर इशरत खान ने इण्डिका विस्टा के इंजन की क्षमता व कार की अन्य खूबियां एवं बारंटी से सम्बंधित ग्राहकों को जानकारी उपलब्ध कराई। ग्राहकों ने विचार व्यक्त करते हुए कहा कि इस श्रेणी की तुलना में इण्डिका विस्टा डीजल व पेट्रोल इंजन में सर्वोत्तम कार है। इस कार की वाह एवं आन्तरिक सज्जा बेहतर सस्पेशन व सर्वाधिक ईंधन क्षमता ही इन कारों को विशेष बनाती है। आईपी भल्ला ने ग्राहकों को बताया कि इस वर्ष 2009-10 के लिए जेएमके मोटर्स को ग्राहक सन्तुष्टि सेवा के लिए सम्पूर्ण भारत में द्वितीय स्थान प्राप्त करने पर रतन टाटा द्वारा प्रशस्ति पत्र व शील्ड देकर समानित किया गया था। जेएमके मोटर्स के मैनेजिंग डायरेक्टर राकेश बघेल ने बताया कि टाटा मोटर्स देश की सबसे बड़ी वाहन निर्माता कंपनी है। उन्होंने इण्डिका विस्टा के विभिन्न माडलो के उपलब्धता के बारे में बताया कि इसकी कीमत यूरो तृतीय में तीन लाख साठ हजार से लेकर पांच लाख भ्7 हजार तक की है। अन्त में मुकेश मिश्रा ने अतिथियों एवं ग्राहकों का आभार व्यक्त किया।

Vikas Sharma
bundelkhandlive.com
E-mail :editor@bundelkhandlive.com
Ph-09415060119

Comments (0)

सचिव के इशारे पर हुई थी आवास सूची की जांच

Posted on 19 June 2010 by admin

कोई भी बहाना लेकर आला अधिकारियों का कहर कब किस पर टूट जाए कोई भरोसा नहीं। इसी क्रम में मड़वा आवास मामले का मुद्दा लेकर गत दिनों प्रशासन ने मऊरानीपुर ब्लाक के ग्राम पंचायत विकास अधिकारी को निलçबत कर दिया। जबकि लाभार्थी सूची में कुछ अपात्र होने की सूचना उसने ही दी थी। इसके बाद तीन अलग-अलग लोगों ने इस प्रकरण की जांच की। रोक के बाबजूद बैंक ने तीन अपात्रों को भुगतान कर दिया। लेकिन जब प्रशासनिक कार्यवाही हुई तो सचिव हक्के बक्के रह गए। प्राप्त विवरण के अनुसार ग्राम पंचायत मड़वा में आवासों हेतु चयन 92 लाभार्थियों का प्रस्ताव डाल इनके नाम भेजे गए थे। इसके बाद इनमें से भ्9 लाभार्थियों को खाते खुलवाने हेतु वीडीओ द्वारा आदेशित किया गया जबकि इसकी जांच सहायक विकास अधिकारी कृषि राम सहाय वर्मा द्वारा की गई। जांचोपरान्त खातों में आवास हेतु पैसा आया है। इसी दौरान तत्कालीन ग्राम पंचायत विकास अधिकारी बद्री प्रसाद निरंजन को कुछ लाभार्थियों का चयन गलत होने की जानकारी मिली जिसकी जानकारी उन्होंने खण्ड विकास अधिकारी को दी।तत्काल वीडीओ मऊरानीपुर ने बैंक शाखा को पत्र लिख पैसा निकासी पर रोक लगा दी। भुगतान पर रोक के बाबजूद धवाकर बैंक प्रशासन ने इसकी परवाह किए बिना तीन लाभार्थियों का पैसा भुगतान कर दिया। लेकिन उस पर कोई कार्यवाही नहीं की गई। इस सबन्ध में सचिव बद्री प्रसाद ने बताया कि वह इस मामले में कतई दोषी नहीं है। उन्होंने बताया कि पूर्व वीडीओ रनवीर सिंह ने एक माह में चार बार, दूसरे माह में तीन बार तबादला किया। आखिर इस प्रकार के तबादला आदेश कर उनको परेशान किया गया। फिलहाल मऊरानीपुर ब्लाक के दो सचिव पहले गंगाधर गुप्ता अब बद्री प्रसाद निरंजन को निलंबित कर प्रशासन ने मामले को दबाने का प्रयास किया है।

Vikas Sharma
bundelkhandlive.com
E-mail :editor@bundelkhandlive.com
Ph-09415060119

Comments (0)

कोतवाली के सामने लगता है जाम

Posted on 19 June 2010 by admin

पुलिस महकमे की उदासीनता के चलते इन दिनों थाने के समीप स्थित चौराहों पर जगह-जगह जाम आम हो गया है। वेतरीब ढंग से आड़े तिरछे तिपहिया वाहन चालक अपने वाहन खड़े कर देते हैं। जिसे कोतवाली की पुलिस देखने में अपनी शान समझती है। वहीं पास में हाथ ठेले वाले भी जाम लगाने में अपनी शान समझते हैं। इन दिनों थाने के समीप लक्ष्मीबाई चौराहा, विलैया चौराहा सहित कई स्थानों पर वाहन चालक अपने वाहन खड़े कर देते हैं। सुबह-शाम चौमुखी माता मन्दिर के पास दर्शनों को आने वाले भक्तों को वहां से पैदल निकलने में असुविधा महसूस होती है। इसके अलावा मुय बाजार में दुकानदारों ने सड़क पर अपना अतिक्रमण कर मुय मार्ग को सकरा कर दिया है। वहीं रास्ते में खड़े ट्रेक्टरव अन्य वाहनों से आए दिन जाम की स्थिति बनी रहती है। इस सम्बंध में कई बार लोगों ने कोतवाल को अवगत कराया परन्तु आज तक अतिक्रमणकारियों व वाहन चालकों के विरुद्ध कोई कार्रवाई नहीं की गई।

Vikas Sharma
bundelkhandlive.com
E-mail :editor@bundelkhandlive.com
Ph-09415060119

Comments (0)

अपनों को लाभ पहुंचा रहे प्रधान

Posted on 19 June 2010 by admin

क्षेत्र की ग्राम सभाओं में शासन द्वारा 16 जून से 19 जून तक खुली बैठकें सरकारी सार्वजनिक स्थलों में कराए जाने का फरमान जारी किया गया है। जिसमें लघु सिंचाई विभाग द्वारा एवं महात्मा गांधी रोजगार गारण्टी योजना अन्तर्गत साक भाजी, बागवानी खेत तालाब, सार्वजनिक कूप निर्माण, समूह के माध्यम से पात्र लाभार्थी किसानों का चयन जिनके पास 4.67 हेक्टेयर भूमि हो। वहीं किसानों को योजना का लाभार्थी बनाए जाने का आदेश दिया गया है। जिसमें प्रत्येक ग्राम सभा में प्रसार प्रचार हेतु विज्ञçप्त जारी एवं माईक लगाकर तथा एजेण्डा फिराकर डुग्गी पिटवाने का स्पष्ट आदेश दिया गया है। जिसमें ज्यादा से ज्यादा ग्रामवासी पंचायत की खुली बैठकें मे भाग ले सकें। लेकिन भौगोलिक धरातल पर ऐसा होता नहीं दिख रहा है। बैठक में मुट्ठी भर लोग प्रचार-प्रसार न होने के कारण नहीं पहुंच पा रहे हैं। इतना ही नहीं अपनों को लाभ पहुंचाने के लिए जुमेदार प्रतिनिधि एवं कर्मचारी सार्वजनिक स्थल पर उपस्थित होकर सादा कागज में सुझाव लिखकर कोरम पूरा करने में लगे हुए हैं। यह एक ग्राम में नहीं बल्कि ब्लाक की सबçन्धत ग्राम पंचायतों में देखने को मिल रहा है। ग्राम वासी जागरुक होकर भी प्रधान चुनाव के मद्देनज़र बैठकों में नहीं पहुंच रहे हैं।

खुली बैठक में मुद्दे छाए ग्राम पंचायत खिलारा में प्राथमिक विद्यालय  में पंचायत की खुली बैठक का आयोजन ग्राम प्रधान राम किशोर की अध्यक्षता में एवं ग्राम पंचायत विकास अधिकारी अशोक पाराशर के संयोजन में खुली बैठक आयोजित की गई। इसी प्रकार समीपवतीü ग्राम पंचायत पठा में भी ग्राम प्रधान श्रीमती फूल कुंअर बुन्देला की देखरेख में एवं सचिव के संचालन में खुली बैठक हुई। जिसमें लघु सिंचाई विभाग द्वारा कराए जाने वाले कायोZ की जानकारी के साथ खेत तालाब बनवाए जाने व वागवानी, कूप निर्माण आदि कार्य मनरेगा अन्तर्गत कराए जाने के प्रस्ताव व सुझाव लिखे गए। खिलारा की बैठक में सुरेन्द्र द्विवेदी, लखन राय, रामकिशोर पाल सहित दर्जनों लोगों ने खुली बैठक में भाग लिया।

Vikas Sharma
bundelkhandlive.com
E-mail :editor@bundelkhandlive.com
Ph-09415060119

Comments (0)

योग के प्रति लोगों में रुझान बढ़ा ज् नीरजा

Posted on 19 June 2010 by admin

श्री गहोई वैश्य महिला सेवा संस्थान द्वारा श्री लक्ष्मणदास दमेले इंटर कालेज में योग शिविर के तृतीय दिन बड़ी संया में लोगों ने भाग लिया। इस मौके पर योग विशेषज्ञ श्रीमती मनोरमा नीखरा ने हाई ब्लड प्रेशर, मोटापा एवं थाइराईड से सम्बंधित गम्भीर बीमारियों को योग व मनोयोग से समूल नष्ट करने की विधि बताई। श्रीमती नीरजा श्रीवास्तव व सुषमा चौहान ने लोगों को योग प्रशिक्षण में सही प्रकार से क्रिया करने की सलाह दी। इन दिनों योग के प्रति लोगों का रुझान बढ़ रहा है। सायंकालीन सत्र में असाध्य रोगियो को परामर्श दिया जाता है। डा. श्रीमती नीखरा ने कहा कि योग एक अन्तçर्वज्ञान है। जिसे अपनाकर शारीरिक, मानसिक, बौçद्धक एवं अध्याçत्मक विकास सम्भव किया जा सकता है। योग जीवन जीने की एक कला है। उन्होंने कहा कि इससे आहार, विहार, चिन्तन व चरित्र का शरीर के अन्दर विकास होता है। आसन द्वारा हमारी मांसपेशियां लचीली शरीर सुगठित सुन्दर होता है। हमारे 72 हजार नलियों का शुçद्धकरण होता है और इससे हमें आत्मबोध होता है। पेट एक अदभुत रासायनिक लैबोट्री है। मçष्तष्क अनन्त क्षमता वाला कप्यूटर है। हमारा दायित्व है कि हम इसे क्षत विक्षत न होने दें। उन्होंने कहा कि हमारे द्वारा की गई ईष्र्या द्वेष ही अनेक बीमारियों की जननी है। हमें जो दायित्व मिले हैं उनको पूर्ण मनोयोग से करना ही योग है। इससे हमारा सर्वागींण विकास होगा। 19 जून को दीप महायज्ञ का समापन होगा।

Vikas Sharma
bundelkhandlive.com
E-mail :editor@bundelkhandlive.com
Ph-09415060119

Comments (0)

योजना के नाम पर किसान को ठगा

Posted on 19 June 2010 by admin

शासकीय योजनाओं के अन्तर्गत 20 हजार रुपए जमा कर दो पुराने कुएं का नवीनीकरण करा दिया जाएगा। ऐसा आश्वासन देकर ग्राम पंचायत सदस्य व रोजगार सेवक ने एक व्यçक्त को ठग लिया। पीçड़त व्यçक्त ने जिलाधिकारी से फरियाद लगाते हुए न्याय की गुहार लगाई। बबीना के काशीनगर में रहने वाले हरचरन ने जिलाधिकारी को शिकायती प्रार्थना पत्र में आरोप लगाते हुए बताया कि ग्राम पंचायत सदस्य व ग्राम रोजगार सेवक ने उसे सरकारी योजना के तहत कुआं बनवाने का आश्वासन दिया था। इसके एवज में उक्त दोनों ने 20 हजार रुपए भी जमा करा लिए थे। हरचरन का आरोप है कि कुएं की खुदाई में उसके परिजनों ने भी काम किया था लेकिन उसके पैसे भी नहीं दिए गए और न ही कुआं का निर्माण कराया गया। पीçड़त पक्ष ने जिलाधिकारी से आरोपियों के खिलाफ कार्रवाई की मांग की।
Vikas Sharma
bundelkhandlive.com
E-mail :editor@bundelkhandlive.com
Ph-09415060119

Comments (0)

डीएम से बीमारी के लिए लगाई गुहार

Posted on 19 June 2010 by admin

जिला अस्पताल में इलाज के लिए आए युवक ने मुयमन्त्री विवेकाधीन कोष से 20 हजार रुपए दिलाने के लिए जिलाधिकारी से गुहार लगाई। राजकीय जिला चिकित्सालय में इलाज कराने आए हरी बाबू ने चिकित्सकों से उपचार के लिए 20 हजार रुपए खर्च आने की बात कही। इस पर पीçड़त व्यçक्त ने डाक्टरों से कहा कि इसकी दयनीय स्थिति खराब है। इस सम्बंध में उसने पहले सीएमओ से अपने इलाज के लिए गुहार लगाई। सीएमओ मो. मतीन ने जिलाधिकारी के नाम एक पत्र प्रेषित कर हरी बाबू की आर्थिकमदद के लिए कहा।

Vikas Sharma
bundelkhandlive.com
E-mail :editor@bundelkhandlive.com
Ph-09415060119

Comments (0)

बच्ची के ऊपर से घोड़े निकले

Posted on 19 June 2010 by admin

थाना सदर बाजार क्षेत्र अन्तर्गत ग्राम खिरकपट्टी निवासी कैलाश ने बताया कि उसकी पुत्री रोशनी अपनी मां के साथ खेत पर गई हुई थी। गत शाम जब उसकी मां खेत से अपनी बेटी के साथ घर लौट रही थी। लौटते वक्त उसकी पुत्री ने मां का हाथ छोड़ दिया तभी पीछे से आ रहे वह घोड़ों की चपेट में आ गई। उसके शरीर के ऊपर से चार पांच घोड़े निकल गए। जिससे वह गम्भीर रुप से घायल हो गई। घायल बालिका को मेडिकल कालेज में भतीü कराया गया।

घर जाने से मना किया पुत्री ने कोतवाली पुलिस को सूचना मिली कि उन्नाव गेट अन्दर रहने वाला ग्वालियर निवासी रोहित पाल कालौनी में एक घर में छिपा हुआ है। पुलिस ने बताए स्थान पर दबिश देकर रोहित व दीçप्त को पकड़ लिया। इधर रोहित पर लड़की के पिता रामगोपाल ने अपहरण का आरोप लगाया था। जब दोनों पकड़ गए तो रामगोपाल को कोतवाली बुलाया गया। पिता ने दीçप्त को बहुत समझाने का प्रयास किया परन्तु उसने उसके साथ घर जाने से इंकार कर दिया।

बरात में पटाखा चला, एक जमी मध्य प्रदेश के भिण्ड क्षेत्र के ग्राम गसवाना निवासी मानसिंह पुत्र घनश्याम 16 जून को शादी में चिरगांव के पास ग्राम नन्दसिया में बरात में शामिल होने आया था। बारात में नाच गाना चल रहा था तभी उक्त व्यçक्त ने पटाखा चलाया। जिससे पटाखा में विस्फोट होने से वह घायल हो गया। बारातियों ने घायल व्यçक्त को मेडिकल कालेज में भतीü कराया।

जुआ खेलते गिरतार मोंठ पुलिस ने जुआ में हार जीत की बाजी लगा रहे जुआरियों को गिरतार कर लिया। पुलिस को सूचना मिली थी कि तहसीलपुरा में कुछ लोग जुआ खेल रहे हैं। सूचना के आधार पर पुलिस मौके पर पहुंची और अजय कुमार, नरेश कुमार, अंगद व सरताज को हार जीत की बाजी लगाते हुए पकड़ लिया। पुलिस ने उनके कब्जे के ताश पत्ते व रुपए बरामद किए।

गैंगस्टर की कार्रवाई समथर पुलिस को सूचना मिल रही थी कि कुछ लोग गांव में गिरोह बनाकर अपहरण व लूटपाट कर रहे हैं। पुलिस ने इसी आधार पर ग्राम गौरा दबोह निवासी अजमेर राठौर, सीताराम, अवधेश, कल्लू कुशवाहा व विजयराम कुशवाहा पर धारा 2/3 गिरोह बन्द अधिनियम की कार्रवाई की।

जहर से कई अचेत थाना सीपरी बाजार क्षेत्र के नन्दनपुरा निवासी फैसल मोहमद, थाना कोटरा क्षेत्र के ग्राम पठगंवा निवासी राजू पुत्र दसई, जिला भिण्ड के ग्राम लहर निवासी रचना पुत्री राजू, थाना मोंठ कोतवाली क्षेत्र के ग्राम रेव निवासी पुष्पेन्द्र पुत्र गोपी ने पारिवारिक कलह के चलते विषाक्त पदार्थ का सेवन कर लिया। जिससे उक्त सभी अचेत हो गए। उन्हें मेडिकल कालेज में भतीü कराया गया।

Vikas Sharma
bundelkhandlive.com
E-mail :editor@bundelkhandlive.com
Ph-09415060119

Comments (0)

बीएड प्रवेश परीक्षा में 26 हजार अयर्थियों ने आजमाया भाग्य

Posted on 19 June 2010 by admin

जिला प्रशासन की चाक चौबन्द व्यवस्था में हुई परीक्षा
बीएड प्रवेश परीक्षा में आज भ्4 परीक्षा केन्द्रों पर लगभग 26 हजार परीक्षार्थियों ने अपना भाग्य आजमाया। वहीं लखनऊ विश्व विद्यालय में उच्च न्यायालय के आदेश पर भ्0 फीसदी से कम अंक प्राप्त करने वाले विद्यार्थियों को परीक्षा में बैठने की अनुमति मिलने से उनके चेहरों पर खुशी नज़र आई। प्रत्येक परीक्षा केन्द्र पर पुलिस बल चप्पे-चप्पे पर तैनात था। दो पालियों में परीक्षा आयोजित की गई। जिसकी ओर प्रशासनिक अधिकारियों की पैनी नज़र रही।

ट्रेजरी से वितरित हुए प्रश्न पत्र आज प्रातज् 6 बजे कलेक्ट्रेट स्थित ट्रेजरी से प्रश्न पत्रों का वितरण किया गया। सभी केन्द्र के व्यवस्थापक लिफाफे में बन्द प्रश्नपत्र लेकर अपने परीक्षा केन्द्रों पर पहुंचे। वहां उन्होंने परीक्षा के पूर्व प्रश्न पत्रों की जांच की। इसके पश्चात परीक्षा प्रारंभ होते ही अयार्थियों को प्रश्नपत्र वितरित किए। दोनों पालियों में यह क्रम जारी रहा। शाम को कड़ी सुरक्षा में अयर्थियों द्वारा दी गई परीक्षा की प्रति जमा कराई गईं।

शाम से हो गए थे होटल बुक बुन्देलखण्ड विश्वविद्यालय समेत भ्4 परीक्षा केन्द्रों पर भाग्य आजमाने आए बाहर के अयर्थियों ने गत शाम से ही झांसी में अपना डेरा जमा लिया था। उन्होंने होटल, गैस्ट हाउस, धर्मशाला आदि में अपनी बुकिंग कराई। देर रात तक वे अपनी परीक्षा की तैयारी के लिए जुटे रहे। वहीं प्रातज् से उठकर वह अपने परीक्षा केन्द्रों पर पहुंचे।

रोल नबर देखते परीक्षार्थी बीएड प्रवेश परीक्षा के लिए अपने-अपने परीक्षा केन्द्र तलाशते अयर्थी नज़र आए। प्रत्येक अयर्थी को परीक्षा केन्द्र पर पहुंचने की जल्दी थी। इस दौरान उन्होंने वाहनों के माध्यम से परीक्षा केन्द्र का पता लगाया और वे वहां परीक्षा के समय से एक घंटे पूर्व वहां पहुंच गए। वहां वे अपना अनुक्रमांक देखते नज़र आए।
होटल वालों की रही चान्दी बीएड प्रवेश परीक्षा को लेकर होटल संचालक कल शाम से ही खुश नज़र आए। इस मामले में होटल मालिकों से बात की तो उनका कहना था कि ऐसी ही परीक्षा रोज-रोज होती रहें तो हमारी आमदनी में इजाफा होगा। उनका कहना था कि प्रवेश परीक्षा के दौरान उन्हें अयर्थियों को भोजन कराने के लिए नौकरों की अलग से व्यवस्था करनी पड़ी। शनिवार का दिन उनके लिए खासा रहा। क्योंकि प्रतिदिन की भान्ति आज अधिक विक्री हुई।

आटो चालक खुश नज़र आए बीएड प्रवेश परीक्षा को लेकर आज आटो चालक खुश नज़र आए। उन्होंने बाहर से आए परीक्षार्थियों से उन्हें परीक्षा केन्द्र तक पहुंचाने के लिए मनमाने ढंग से दाम वसूले। वहीं आटो चालकों का कहना था कि हमेशा की भान्ति आज उनकी आमदनी अच्छी हुई। सुबह 6 बजे से आटो चालकों में अच्छा खासा रुझान दिखाई दिया। वे दोनों पालियों में अपने आटो लेकर परीक्षा केन्द्र से कुछ दूरी पर जमे रहे।

खुली रही फोटो स्टेट की दुकान जहां प्रशासन ने शासन के आदेश पर परीक्षा केन्द्रों के इदü गिदü खुली फोटो स्टेट की दुकानों को शुक्रवार से ही बन्द करवाने की कवायद प्रारंभ कर दी थी। वहीं तहसील के अलावा कुछ स्थानों पर फोटो स्टेट की दुकानें खुली नज़र आईं। इस दौरान शासन के आदेश की धçज्जयां उड़ाते दिखाई दिए फोटो स्टेट संचालक।
हर चौराहे पर तैनात थी पुलिस बीएड प्रवेश परीक्षा के मद्देनज़र जिला प्रशासन एवं पुलिस प्रशासन ने बढ़ती भीड़ को देखते हुए परीक्षा केन्द्र के अलावा चौराहा, बस स्टैण्ड व रेलवे स्टेशन पर पुलिस बल को तैनात कर अन्होनी पर पैनी नज़र रखने के निदेüश दिए थे। पुलिस कर्मियों ने बखूबी पूरे दिन भीषण गर्मी में चौराहों पर पैनी नज़र रखी। वहीं परीक्षा केन्द्रों पर भी पुलिस कर्मी मुस्तैद नज़र आए।

कुछ छात्रों ने सड़कों रैन गुजारी जहां एक ओर गरीब व मध्यम वगीüय तबके के छात्र होटलों के ऊंचे दाम सुनकर दंग रह गए। वहीं दूसरी ओर कुछ छात्र देर रात में झांसी आए। जब वे होटल व धर्मशाला, गैस्ट हाउस पर पहुंचे तो उन्हें बताया गया कि उनके प्रतिष्ठान पहले से ही बुक हैं। ऐसी दशा में छात्र-छात्रा परेशान नज़र आए और उन्होंने इलाइट चौराहा, रेलवे स्टेशन व बस स्टैण्ड पर रात काटी।

विद्युत कटौती ने अयर्थियों को रुलाया बीती रात विद्युत व्यवस्था में आई तकनीकी खराबी के कारण अचानक बिजली गुल हो गई। जिसके कारण झांसी जिले में हजारों की तादाद में परीक्षा देने आए छात्र परेशान नज़र आए। छात्रों का कहना था कि वे बीएड प्रवेश परीक्षा की तैयारी के लिए रात में अध्ययन करना चाहते थे किन्तु बिजली कटौती ने उन्हें रुला दिया। इतना ही नहीं झांसी में भीषण गर्मी के चलते वे उकलाते नज़र आए।

Vikas Sharma
bundelkhandlive.com
E-mail :editor@bundelkhandlive.com
Ph-09415060119

Comments (0)

तुम जिओ हजारों साल राहुल गांधी

Posted on 19 June 2010 by admin

40वें युवा सम्राट के जन्म दिवस पर कांग्रेसियों ने फल वितरण, रक्त दान किया
कांग्रेस के Nदय युवा सम्राट राहुल गांधी के आज 40 वर्ष पूर्ण हो गए। हर कोई राहुल गांधी का जन्म दिवस अपने-अपने तरीके से मना रहा था। वहीं कांग्रेसियों ने अपने चहेते नेता का जन्मोत्सव बड़ी ही धूमधाम के साथ मनाया। इस मौके पर कांग्रेसियों ने मदर टेरेसा हाल में सायंकाल भ् बजे फल वितरण किया। वहीं कई कांग्रेसियो ने युवाओं में रक्त संचार करने के लिए रक्तदान किया। जिला कांग्रेस कमेटी द्वारा युवा नेता राहुल गांधी का जन्म दिवस मिशन 2012 संकल्प दिवस के रुप में मनाया गया। इस मौके पर पूरे जिले में कांग्रेस कार्यकर्ताओं से संकल्प पत्र भरवाकर 2012 में उ.प्र. में कांग्रेस सरकार को स्थापित करने का संकल्प लिया गया। संकल्प गोष्ठी में जिलाध्यक्ष सुधांशु त्रिपाठी ने कहा कि अब उत्तर प्रदेश में राहुल जी की विकास परख सोच के अनुरुप सरकार बनेगी। इस मौके पर नर्मदा प्रसाद यादव, किशोरी लाल कुशवाहा, वीरेन्द्र शर्मा, राजेश राय, सलिल रिछारिया, अनिल झां, शिवकेश दुबे, इदरीश खान, नरेश खरे, प्रतीक चौरसिया, कुलदीप सिंह आदि ने विचार व्यक्त किए। संचालन अहमद मुन्ना ने किया। वहीं उत्तर प्रदेश कांग्रेस कमेटी के प्रान्तीय सचिव अरविन्द वशिष्ठ के मुय आतिथि में दलित बस्ती में कांग्रेसजनों ने शबüत, बिस्किट का वितरण किया। मुय अतिथि ने कहा कि राहुल जी का जन्मदिन न तो केक काटकर मनवाते हैं और न ही गिट के नाम पर जन्म दिवस पर अवैध बसूली करवाते हैं। कांग्रेसी ऐसी बस्ती में उत्सव मनाते हैं जहां दलित भाई रहते हैं। इस मौके पर आनन्द प्रकाश भास्नेह, कृष्ण गोपाल, बालकिसन यादव, वीरसिंह परिहार, राकेश अमरया, पूरन, सुधीर विश्वकर्मा, मुकेश सिंघल एड., अनवर खान, शानू गुप्ता, कुलदीप महाराज, मनोहर लाल, मनोज, भागीरथ, अजय, विल्लू राजा, मोहन, राजेश चौरसिया आदि कार्यकर्ताओं ने फ्रूटी, बिस्किट बांटकर राहुल गांधी ज़िन्दाबाद के नारे लगाए। वहीं उ.प्र. कांग्रेस कमेटी के प्रदेश सचिव राजेन्द्र सिंह यादव एवं भारतीय राष्ट्रीय छात्र संगठन के शहर अध्यक्ष कुणाल सूरी के नेतृत्व में राहुल गांधी का जन्म दिवस सिविल लाइन में स्थित मदर टेरेसा चैरिटी हाल में मनाया गया। इस मौके पर सौरभ भांजे समेत अन्य कार्यकर्ताओं ने लोगों को फल वितरित किए। भारतीय राष्ट्रीय छात्र संगठन ने आज राहुल जी के जन्म दिवस पर हरिजन छात्रावास में छात्रों को मिठाई वितरित करते हुए उनके मनोरंजन के लिए केक, रंगीन टीवी भेंट किया। इस मौके पर जिलाध्यक्ष रोहत पटसारिया, अनवर आलम, सौरभ रावत भांजे, शिवकुमार खटीक, आमिर खान, कुणाल सूरी आदि छात्र नेता मौजूद रहे। बबीना ब्लाक के ग्राम çढकौली में अजय सिंह यादव ने गोष्ठी में कहा कि राहुल जी का जन्म दिन युवा चेतना दिवस के रुप में मनाया गया। इस मौके पर शिवकुमार पाण्डेय, मनोज राय, सुन्दर पाल, सुखपाल सिंह, मुरारी विश्वकर्मा, अतर सिंह यादव, भानुप्रताप सिंह, राम भवन यादव ने विचार व्यक्त किए। मण्डल युवक कांग्रेस कार्यालय में मण्डल उपाध्यक्ष मो. रशीद कुरैशी की अध्यक्षता में राहुल जी का जन्म दिवस मन्या गया। इस मौके पर राहुल जी के जीवन पर प्रकाश डालते हुए उनके आदशोZ पर चलने की अपील की। उन्होंने कहा कि कांग्रेस गांव-गांव में जाकर उ.प्र. में सरकार बनाने के लिए लोगों को प्रेरित करेंगे। इस मौके पर हरिओम करौसिया, रफीक अब्बासी, महबूब कुरैशी, आकाश कुशवाहा, राजू खान, सुरेन्द्र उदयपुरिया, डा. प्रशान्त दुबे आदि मौजूद रहे।

Vikas Sharma
bundelkhandlive.com
E-mail :editor@bundelkhandlive.com
Ph-09415060119

Comments (0)

Advertise Here

Advertise Here

 

June 2010
M T W T F S S
« May   Jul »
 123456
78910111213
14151617181920
21222324252627
282930  
-->









 Type in