Archive | June 15th, 2010

मुलायम सिह यादव ने लखनऊ से ख्वाजा गरीब नवाज की दरगाह अजमेर शरीफ पर चढ़ाने के लिए चादर रवाना की

Posted on 15 June 2010 by admin

समाजवादी पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष  मुलायम सिह यादव ने आज यहॉ समाजवादी पार्टी के मुख्यालय 19, विक्रमादित्य मार्ग, लखनऊ से ख्वाजा गरीब नवाज की दरगाह अजमेर शरीफ पर चढ़ाने के लिए बेशकीमती सोने-चॉदी की जरी से बनी 51 कि0ग्रा0 की चादर रवाना की।  इसे 793 उर्स की छठी तारीख को कानपुर के विधायक हाजी इरफान सोलंकी आस्ताना शरीफ में पेश करेंगे। चादर रवानगी के इस मौके पर नेता विरोधी दल श्री शिवपाल सिंह यादव तथा प्रदेश प्रवक्ता श्री राजेन्द्र चौधरी भी उपस्थित रहे।
18
श्री मुलायम सिंह यादव ने इस मौके पर कहा कि हजरत ख्वाजा मोइनुद्दीन चिश्ती अजमेरी रहमत उल्ला अलेह की दरगाह रूहानी अमन-ओ-सुकून का पवित्र स्थान है जहॉ पूरी दुनिया के लोग आकर श्रद्धा में सिर नवातेे हैं। मै ख्वाजा साहब से मुल्क की सुख-समृद्धि के लिए प्रार्थना करता हंू। दूरदराज से लखनऊ आए ख्वाजा गरीब नवाज के अकीदतमन्द और मौलानाअेां ने इस अवसर पर मुल्क में अमन की दुआ की।

समाजवादी पार्टी के अल्पसंख्यक प्रकोष्ठ के अध्यक्ष  अताउर्रहमान  मुलायम सिंह यादव की ओर से अजमेर शरीफ पर चादर चढ़ाने के लिए रवाना हेा गये हैं। बाराबंकी के इजहार हुसैन, ऐडवोकेट ने भी हाजी जाहिद साहब तथा बाबू अंसारी के साथ अजमेर शरीफ में चढ़ाने के लिए एक और चादर पेश की।

सुरेन्द्र अग्निहोत्री
मो0 9415508695
upnewslive.com

Comments (0)

विरोधी पार्टियों के गलत आर्थिक नीतियों के चलते॓ देश आज गरीबी, महंगाई व बेरोजगारी की भीषण समस्या से जूझ रहा है

Posted on 15 June 2010 by admin

उड़ीसा, पश्चिम बंगाल, बिहार एवं झारखण्ड के कार्यकर्ता व पदाधिकारी उत्तर प्रदेश के उदाहरण से सीख लेते हुए इन राज्यों में पार्टी का जनाधार बढ़ाने के लिए जुट जायें—-सुश्री मायावती

सर्वसमाज के लोगों को जोड़कर जनाधार बढ़ाने की जरूरत–मुख्यमन्त्री

केन्द्र और अन्य राज्यों में भी बी0एस0पी0 की सरकार बनाने के लिए कैडर कैम्प के जरिये पार्टी के संगठन को सभी राज्यों में खड़ा करना होगा–बसपा अध्यक्ष

बी0एस0पी0 कार्यकर्ताओं को विरोधी पार्टियों के साम, दाम, दण्ड सभी हथकण्डों से बचना होगा–सुश्री मायावती

आगामी विधान सभा चुनावों में बी0एस0पी0 अपने बूते पर सभी सीटों पर चुनाव लड़ेगी–बसपा अध्यक्ष

बसपा की राष्ट्रीय अध्यक्ष एवं प्रदेश की मुख्यमन्त्री सुश्री मायावती ने पटना के गांधी मैदान में उड़ीसा, पश्चिम बंगाल, बिहार एवं झारखण्ड के कार्यकर्ताओं के एक दिवसीय विशाल सम्मेलन को सम्बोधित करते हुए कहा कि इन सभी राज्यों के कार्यकर्ता एवं पदाधिकारी उत्तर प्रदेश के उदाहरण से सीखते हुए इन सभी राज्यों में पार्टी का जनाधार बढ़ाने के लए जुट जायें। पटना के गांधी मैदान में भारी संख्या में उपस्थित बी0एस0पी0 के उड़ीसा, पश्चिम बंगाल, बिहार एवं झारखण्ड राज्यों के कार्यकर्ता सम्मेलन में इन राज्यों में केिन्द्रय यूनिट द्वारा नियुक्त कोआर्डिनेटरों द्वारा अपने-अपने राज्यों की गतिविधियों की आज सम्मेलन में प्रस्तुत रिपोर्ट की समीक्षा करते हुए सुश्री मायावती ने कहा कि जहां बिहार में बी0एस0पी0 का जनाधार काफी बढ़ा है और अभी भी तेजी से बढ़ रहा है वहीं झारखण्ड के कार्यकर्ताओं को जनाधार बढ़ाने के लिए और प्रयास करने की जरूरत है।

सुश्री मायावती ने कार्यकर्ता सम्मेलन में कहा कि जिस प्रकार उत्तर प्रदेश में बी0एस0पी0 से सर्वसमाज के लोग जुड़े हैं और इसके चलते उत्तर प्रदेश में बी0एस0पी0 की पूर्ण बहुमत की सरकार आज चल रही है, उसी तरह बिहार में सर्वसमाज के लोगों को जोड़कर जनाधार बढ़ाने की जरूरत है तभी उत्तर प्रदेश की तरह चुनाव में अच्छे परिणाम आयेंगे और बी0एस0पी0 के हाथ में सत्ता आयेगी। उन्होंने पार्टी कार्यकर्ताओं का आवाहन करते हुए कहा कि पश्चिम बंगाल में भी पार्टी का जानाधार तेजी से बढ़ रहा है लेकिन उड़ीसा की तरफ हम लोगों ने ज्यादा ध्यान पहले नहीं दिया था क्योंकि मान्यवर श्री कांशीराम जी ने बी0एस0पी0 के गठन के बाद हिन्दी राज्यों में ज्यादा ध्यान दिया था लेकिन अब पार्टी उड़ीसा पर भी ध्यान देगी। उन्होंने कहा कि दक्षिण के राज्यों, पूर्वोत्तर राज्यों, महाराष्ट्र, उड़ीसा जैसे राज्यों में भी पार्टी की विचारधारा को सर्वसमाज तक पहुंचाने के लिए पूरा-पूरा प्रयास करने की जरूरत है और इस दिशा में काफी तेजी से काम भी चल रहा है।26

सुश्री मायावती ने कहा कि उड़ीसा राज्य में काफी गरीबी आज भी व्याप्त है। उन्होंने कहा कि उड़ीसा में अनुसूचित जाति-जन जाति की तादात 50 प्रतिशत से ज्यादा है लेकिन इसके बावजूद दूसरे लोग सत्ता में बैठे हैं और इसका कारण सिर्फ यह है कि वहां अनुसूचित जाति/जनजाति के लोग बहुत ही गरीब हैं जिनके वोट खरीद कर ऐसे लोग बार-बार सत्ता में आ जाते हैं जिनको एस0सी0/एस0टी0 के लोगों से कुछ भी लेना-देना नहीं है। उन्होंने कहा कि पन्द्रहवीं लोक सभा के चुनाव के बाद सभी राज्यों के पार्टी के पदाधिकारियों से यह साफतौर पर कहा था कि यदि उत्तर प्रदेश की तरह अन्य राज्यों में भी बी0एस0पी0 की सरकार बनानी है तो कैडर के जरिये पार्टी के संगठन को सभी राज्यों में खड़ा करना होगा जैसा कि उत्तर प्रदेश में किया गया है और इसके लिए कैडर कैम्प आयोजित किया जाना होगा।

सुश्री मायावती ने अपने भाषण में कैडर कैम्पों के आयोजन के बारे में विस्तार से बताते हुए कहा कि कैडर कैम्पों को आयोजित करने के लिए विस्तृत दिशा निर्देश पुस्तिका के रूप में छाप कर पहले ही सभी राज्यों में भेजे जा चुके हैं और इन्हीं कैडर कैम्पों के माध्यम से पार्टी से जोड़ा जाना है। उन्होंने कहा कि कैडर कैम्पों का आयोजन बन्द जगह में किया जाये क्योंकि इन कैडर कैम्पों में गहराई से कार्यकर्ताओं को हर चीज बतानी जरूरी होती है। उन्होंने आगे कहा कि कार्यकर्ताओं को यह बताया जाये कि बी0एस0पी0 की जरूरत क्यों पड़ी और उसकी स्थापना के पीछे क्या उद्देश्य था। उन्होंने साफ शब्दों में कहा कि गैर बराबरी पर आधारित इस सामाजिक व्यवस्था को बदल कर समता मूलक सामाजिक व्यवस्था स्थापित करने के बी0एस0पी0 के उद्देश्यों को सर्वसमाज तक इन कैडर कैम्पों के माध्यम से पहुंचाने की जिम्मेदारी बी0एस0पी0 के सभी कार्यकर्ताओं, पदाधिकारियों एवं कोआर्डिनेटरों की है।

सुश्री मायावती ने कार्यकर्ताओं को सम्बोधित करते हुए कहा कि यह बात भी आम जनता को बताना जरूरी है कि आजादी के लगभग 63 साल बीत जाने के बाद भी हमारे देश में गरीबी, बेरोजगारी व मंहगाई की समस्या क्यों है जबकि इस दौरान अधिकांश समय तक केन्द्र व राज्यों में कांग्रेस, बी0जे0पी0 व अन्य विरोधी दलों के हाथों में सत्ता रही है। उन्होंने कहा कि ऐसा इसलिये हुआ क्योंकि जो भी सरकार केन्द्र एवं राज्यों में रही उसने अपनी आर्थिक नीतियां बनाते समय अनुसूचित जाति/अनुसूचित जन जाति, अन्य पिछड़ा वर्ग व धार्मिक अल्पसंख्यक वर्ग जिनमें मुस्लिम, सिक्ख, ईसाई आदि शामिल हैं को ध्यान में रखकर कभी नहीं बनाया और इन्हीं गलत आर्थिक नीतियों के चलते देश आज गरीबी, मंहगाई व बेरोजगारी की भीषण समस्या से जुझ रहा है और आज हालात इतने खराब हो गये हैं कि देश के कई भागों में लोग या तो नक्सलवादी संगठनों में या अन्य गलत रास्तों पर चल रहे हैं। उन्होंने कहा कि पूंजीपतियों एवं धन्नासेठों के बल पर सत्ता में आने वाली पार्टियां भला कैसे गरीब व कमजोर वर्ग के लोगों के हित में नीतियां बना सकती है। उन्होंने सवालिया लहजे में कहा कि इन चारों राज्यों को पूंजीपतियों की मदद से सत्ता में आई सरकारों से आखिर लोग क्या अपेक्षा कर सकते हैं र्षोर्षो उन्होंने पूछा कि कांग्रेस, बीजेपी एवं अन्य विरोधी पार्टियों के उम्मीदवारों को अगर आम जन ने चुनाव लड़ने के लिए पैसा नहीं दिया है तो चुनावों में पार्टियों के उम्मीदवारों द्वारा खर्च किये गये लाखों करोड़ों रूपये कहां से आये र्षोर्षो यह साफ है कि यह पैसा पूंजीपतियों से ही इन पार्टियों को मिलता है। इसलिये जब यह पार्टियां सत्ता में आती हैं तो पूंजीपतियों के हितों को ध्यान में रखकर ही और उनको फायदा पहुंचाने के लिए ही नीतियां तैयार करती हैं जबकि बी0एस0पी0 अकेली ऐसी पार्टी है जो पूंजीपतियों के मदद से नहीं बल्कि अपने आम कार्यकर्ताओं के द्वारा दिये गये आर्थिक मदद से चलती है। इसीलिये पूंजीपतियों एवं धन्ना सेठों का कोई दबाव बी0एस0पी0 पर नहीं रहता जैसा कि उत्तर प्रदेश के उदाहरण से साफ हो जाता है।

सुश्री मायावती ने यह भी कहा कि बी0एस0पी0 के कार्यकर्ताओं को विरोधी पार्टियों के साम, दाम, दण्ड सभी हथकण्डों से बचना होगा क्योंकि यह पार्टियां चुनाव जीतने के लिए हर तरह के हथकण्डे अपनाती रही हैं और जनता को बेवकूफ बनाने के लिए तमाम तरह के नाटक करती हैं जैसा कि केन्द्र की कांग्रेस पार्टी सरकार ने लोक सभा के आम चुनाव के ठीक पहले तो डीजल पेट्रोल के दाम में कमी कर दी लेकिन चुनाव खत्म होते ही जनता की कोई परवाह उसको नहीं रही और पेट्रोलियम पदार्थों के दामों में बढ़ोत्तरी करके उन्होंने जनता को मंहगाई की वीभीषिका में झोंक दिया।

उन्होंने कार्यकर्ताओं का आवाहन करते हुए कहा कि देश को व अपने राज्यों को गरीबी, बेरोजगारी जैसी समस्याओं से मुक्ति दिलाने के लिए जरूरी है कि आगामी विधान सभा चुनावों मे कड़ी मेहनत करें। पार्टी का जनाधार बढ़ाते हुए भारी संख्या में अपने उम्मीदवारों को विधान सभा में पहुंचायें जिससे कि बाबा साहेब भीमराव अम्बेडकर और मान्यवर कांशीराम जी के समता मूलक समाज की स्थापना को सकार किया जा सके। उन्होंने कहा कि आगामी विधान सभा चुनाव में बी0एस0पी0 विधान सभा की सभी सीटों पर अपने बूते पर चुनाव लड़ेगी और सर्वसमाज के लोगों को बराबर की भागीदारी देगी।

सुरेन्द्र अग्निहोत्री
मो0 9415508695
upnewslive.com

Comments (0)

बारिश आने के पूर्व ही गरीबों की पहली चिन्ता सिर के ऊपर छत की होती है

Posted on 15 June 2010 by admin

बारिश आने के पूर्व ही गरीबों की पहली चिन्ता सिर के ऊपर छत की होती है। गरीबों की चिन्ता से निजात दिलाने के लिये हिन्दुस्तान एरोनाटिक्स लिमिटेड ने एक सार्थक कदम बढ़ाया है। इसके तहत एचएएल के कारपोरेट सोशल रिस्पांसिबलिटीज के उप साधन प्रभाग द्वारा क्रियान्वन विकास खण्ड स्थित ग्राम देवरिया में मकानों का उन्नयन कार्य शुरू किया गया । इस कार्य का उद्घाटन प्रभाग के महाप्रबधंक डा. एके वर्मा ने किया। इस उन्नयन कार्य में गांव मी झुग्गी झोपड़ियों में एस्बेस्टम की चादरें लगायी जा रही हैं इस कार्य की सामग्री व तकनीकी सहायता एचएएल द्वारा दी जा रही है। इस मौके पर उपमहाप्रबंधक एचके सिंह, उपमहाप्रबंधक एवं वेणु के अलावा तमाम गणमान्य लोग उपस्थित थे।

सुरेन्द्र अग्निहोत्री
मो0 9415508695
upnewslive.com

Comments (0)

कलराज मिश्र कल लखनऊ में लखनऊ बार एसोसिएशन में नवनिर्मित पुस्ताकल कक्ष का उद्घाटन करेंगे

Posted on 15 June 2010 by admin

भारतीय जनता पार्टी के राष्ट्रीय उपाध्यक्ष सांसद कलराज मिश्र कल 16 जून को लखनऊ में लखनऊ बार एसोसिएशन में नवनिर्मित पुस्ताकल कक्ष का उद्घाटन करेंगे। प्रदेश सहमीडिया प्रभारी दिलीप श्रीवास्तव एडवोकेट ने जानकारी देते हुए बताया कि उक्त पुस्तकालय कक्ष का निर्माण श्री मिश्र की सांसद निधि से हुआ है। उद्घाटन कार्यक्रम की अध्यक्षता लखनऊ बार एसोसिएशन के अध्यक्ष सी0पी0 त्रिपाठी एडवोकेट करेंगे। लखनऊ बार एसोसिएशन के हाल में बार एसोसिएशन के पदाधिकारियों द्वारा श्री मिश्र को सम्मानित किया जायेगा। नवनिर्मित पुस्तकालय कक्ष के लिये अधिवक्ता समाज ने श्री मिश्र के प्रति आभार प्रकट किया है।

सुरेन्द्र अग्निहोत्री
मो0 9415508695
upnewslive.com

Comments (0)

सूर्य प्रताप शाही ने बसपा सरकार पर साम्प्रदायिक सद्भाव तोड़ने का आरोप लगाया

Posted on 15 June 2010 by admin

भारतीय जनता पार्टी के प्रदेश अध्यक्ष सूर्य प्रताप शाही ने बसपा सरकार पर साम्प्रदायिक सद्भाव तोड़ने का आरोप लगाते हुए कहा कि सरकार गम्भीर आपराधिक घटनाओं में भी अपराधी तत्वों का मजहब देखकर ही कार्रवाई करती है। राज्य पुलिस सरकार की तुष्टीकरण नीति के अनुसार चलते हुए बहुसंख्यक सम्प्रदाय के लोगों को अनावश्यक पीड़ित कर रही है। श्री शाही ने गौतमबुद्ध नगर-नोयडा के कस्बा जारचा में हुए साम्प्रदायिक तनाव में एक व्यक्ति के मारे जाने और दो दर्जन से ज्यादा घायल हो जाने की घटना का उल्लेख करते हुए कहा कि मुस्तकीम नाम के बैट्री विक्रेता ने गांरटी की मियाद के भीतर बिगड़ गई बैट्री को बदलने से इंकार किया। इस पर कहासुनी हुई। मुस्तकीम के समर्थकों ने बैट्री बदलवाने गये मुकेश, राकेश, संजीव आदि लोगों को पीटा। इस पर विवाद बढ़ा। गोलियां भी चलीं। लेकिन पुलिस ने बसपा सरकार की नीति के अनुसार चलकर मुस्तकीम और उसके आपराधिक सहयोगियों को मुक्त कर दिया।

श्री शाही ने सरकार की इस कार्यशैली को वोट बैंक तुष्टीकरण नीति की संज्ञा देते हुए कहा कि पुलिस प्रशासन को एक सम्प्रदाय के हित संरक्षण व बहुसंख्यक सम्प्रदाय के उत्पीड़न के लिये विवश किया गया है। प्रदेश अध्यक्ष ने साम्प्रदायिक सद्भाव तोड़ने और निर्दोषो को उत्पीड़ित करने वाली इस घटना की जांच के लिये पार्टी के राष्ट्रीय मन्त्री अशोक प्रधान, पूर्व मन्त्री नवाब सिंह नागर, जिलाध्यक्ष रकम सिंह भाटी व जिला महामन्त्री स्वतन्त्र सिसोदिया की समिति को घटनास्थल पर भेजा है। समिति आज जारचा पहुंची है।

राज्य पुलिस को सरकार के निर्देश पर उत्पीड़क एजेंसी बनाये जाने का आरोप लगाते हुए श्री शाही ने इटावा जिले में रेलवे पुल के एक पुराने रास्ते की मांग कर रहे भाजपा नेता पूर्व विधायक अशोक दूबे व सहयोगियों पर हुए पुलिसिया लाठीचार्ज की घोर निन्दा की और कहा कि पुलिस जनहित की मांग करने वाले सामाजिक कार्यकर्ताओं व संगठनों पर टूट पड़ी है। प्रदेश अध्यक्ष ने इस घटना की जांच के लिये भी पार्टी के राष्ट्रीय कार्यसमिति सदस्य पूर्व विधायक तनवीर हैदर उस्मानी, पूर्व प्रदेश उपाध्यक्ष सत्यदेव पचौरी व क्षेत्रीय मन्त्री हनुमान मिश्र की जांच समिति घटना स्थल पर भेजी है।

प्रदेश अध्यक्ष श्री शाही ने दोनो घटनाओं की घोर निन्दा की। बसपा सरकार को दोनों घटनाओं के लिये जिम्मेदार ठहराया और कहा है कि पूरे प्रदेश में पुलिस का आचरण गैरकानूनी गुण्डाराज की स्थापना करने के लिये हो रहा है।

सुरेन्द्र अग्निहोत्री
मो0 9415508695
upnewslive.com

Comments (0)

मुलायम सिंह यादव ने बलिया के ओझबलिया घाट पर सोमवार सुबह हुई नाव दुघZटना में मृतकों के प्रति गहरी संवेदना जाताय

Posted on 15 June 2010 by admin

समाजवादी पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष श्री मुलायम सिंह यादव ने बलिया के ओझबलिया घाट पर सोमवार सुबह हुई नाव दुघZटना में मृतकों के प्रति गहरी संवेदना जताते हुये मृतक आश्रितों केा 15-15 लाख और घायलों को 2-2 लाख रूपये की मदद दिए जाने की मॉग की है। उन्होंने कहा इस दुघZटना में प्रशासन की लापरवाही स्पष्ट दिखाई देती है। जब उस दिन घाट के पास भारी भीड़ थी तो स्थानीय पुलिस को वहॉ मौजूद रहना था।

श्री यादव ने कहा कि आपदा प्रबन्धन के मामले में यह सरकार पूरी तरह असफल और लापरवाह है। जहॉ दुघZटना हुई उस जनपद बलिया में राहत के लिए गोताखोर, मोटर लॉच आदि की कोई व्यवस्था ही नहीं है। इसकी दूसरे जनपद वाराणसी से व्यवस्था की गई जिसमें काफी देर लगी। यदि बलिया जनपद में ही दुघZटना से बचाव के साधन होते तो समय रहते कुछ और जानें बचाई जा सकती थीं। उन्होंने कहा कि मानवीय संवेदनाओं के साथ यह खिलवाड़ सरकार की अक्षमता को दर्शाता है।

सुरेन्द्र अग्निहोत्री
मो0 9415508695
upnewslive.com

Comments (0)

जून में भर्ती नए कर्मचारियों की जॉच स्वतन्त्र एजेंन्सी से कराई जानी चाहिए

Posted on 15 June 2010 by admin

समाजवादी पार्टी के प्रदेश प्रवक्ता राजेन्द्र चौधरी ने एक वक्तव्य में कहा है कि उत्तर प्रदेश की मायावती सरकार संविधान के विरूद्व रागद्वेषपूर्ण आचरण करते हुए पूर्ववर्ती समाजवादी पार्टी की सरकार के समय भर्ती यू0पी0 सैनिक स्कूल लखनऊ के कर्मचारियों के उत्पीड़न पर उतर आई है। वर्ष 2004-05 में भर्ती 32 कर्मचारियों को आज बिना किसी पूर्व सूचना के अचानक सेवा बखाZस्तगी की नोटिस थमा दी गई। लेकिन इसके साथ ही 1 जून,2010 को भर्ती 19 लोगों को नियुक्ति दी जा रही है जिनमें कई वर्तमान प्राचार्य के रिश्तेदार बताये जाते हैं।

ज्ञातव्य है कि 29 कर्मचारियों की नियुक्ति 01 जनवरी,2005 में और 3 कर्मचारियों की नियुक्ति 26 मई,2004 को हुई थी। तब से अधिकांश चतुर्थ श्रेणी पद पर ये लोग काम कर रहे थे। अचानक 15 जून,2010 को सेवा निरस्तीकरण का कार्यालय आदेश सं0 यूपीएसएस/105/1/स्था0/2010 द्वारा बताया गया कि Þजिस भर्ती प्रक्रिया के माध्यम से आपको नियुक्त किया गया, शासन द्वारा उक्त प्रक्रिया में अनेक अनियमितताएं पायी गई। नियुक्ति प्रक्रिया में अनियमितताओं के दृष्टिगत शासन स्तर पर लिए गए निर्णयानुसार आपकी सेवाएं तत्काल प्रभाव से समाप्त की जाती है।

सवाल यह है कि सरकार को 5-6 वर्ष बीत जाने के बाद चयन प्रक्रिया में अनियमितता का आभास हुआ। लेकिन इस बीच किसी कर्मचारी को नोटिस तक नहीं दी गई। अचानक सबको सेवा से हटाने का निर्णय हो गया जबकि वे सेवा में लगभग स्थायी पद के पात्र हो गए हैं।
श्री राजेन्द्र चौधरी ने कहा कि ऐसा प्रतीत होता है कि यू0पी0 सैनिक स्कूल के प्रशासन ने ऊपरी दबाव में यह कार्यवाही की है। वैसे जिस तत्परता से 19 नए लोग भर्ती कर लिए गए हैं उससे दाल में काला ही लगता है। ऐसा पता चला है कि नए भर्ती शुदा में ऐसे हैं जिनके लिए दौड़ दूसरे लोगों ने लगाई है और नियुक्ति दूसरे को मिली है। प्राचार्य के कई रिश्तेदार नई सूची में रख लिए गए हैं। इनमें एक सगा रिश्तेदार भी है। इसके अलावा रूपयों के लेन देने की भी चर्चा है।

समाजवादी पार्टी सरकार के इस घोर पक्षपातपूर्ण कार्यवाही की निन्दा करती है और तत्काल उक्त कर्मचारियों को सेवा मेें बहाल किए जाने की मांग करती है। जून में भर्ती नए कर्मचारियों की जॉच स्वतन्त्र एजेंन्सी से कराई जानी चाहिए क्योंकि इसमें भ्रष्टाचार की बू आती है।

सुरेन्द्र अग्निहोत्री
मो0 9415508695
upnewslive.com

Comments (0)

वरूण गांधी उत्तर प्रदेश के दो दिवसीय दौरे पर

Posted on 15 June 2010 by admin

भारतीय जनता पार्टी के राष्ट्रीय मन्त्री सांसद (पीलीभीत) युवा नेता मा0 वरूण गांधी उत्तर प्रदेश के दो दिवसीय दौरे पर हैं।

प्रदेश मीडिया प्रभारी नरेन्द्र सिंह राणा ने जानकारी देते हुए बताया कि आज श्री गांधी ने रोड़ शो, जनसभा तथा कार्यकर्ता सम्मेलनों को सम्बोधित किया। जनपद अलीगढ़, महामायानगर एवं एटा में पार्टी द्वारा आयोजित उपरोक्त कार्यक्रमों में हिस्सा लिया। कल 16 जून को श्री गांधी पुन: महामायानगर, हाथरस व आगरा में रोड़ शो, जनसभा व कार्यकर्ता सम्मेलनो को सम्बोधित करेंगे।

सुरेन्द्र अग्निहोत्री
मो0 9415508695
upnewslive.com

Comments (0)

यात्रियों की बाबा अमरनाथ यात्रा परमिट मुक्त करने की मांग

Posted on 15 June 2010 by admin

हिन्दुओं के पवित्र तीर्थस्थल एवं श्रद्धा केन्द्र बाबा अमरनाथ जी के दशZन यात्रा में सहयोग करने वाली अन्र्तराश्ट्रीय संस्था “श्री िशव शक्ति सेवादार दिल्ली (रजि0) संस्था´´ के प्रदेश अध्यक्ष ओम प्रकाश सावंरिया ने राजधानी के ऐलोरा गेस्ट हाउस लालबाग में आयोजित पत्रकारवार्ता में बाबा अमरनाथ यात्रा के दशZन में आने वाली तकलीफों एवं अड़चनों तथा केन्द्र सरकार तथा जम्मू काश्मीर सरकार द्वारा उदासीन रवईया अपनाने पर कड़ी आपत्ति दर्ज कराते हुए विभिन्न समस्याओं पर चर्चा की।

उन्होंने कहा जम्मू काश्मीर जो कि भारत का ही अंग है उस प्रदेश में स्थित हिन्दुओं के पवित्र श्रद्धा केन्द्र बाबा अमरनाथ जी के दशZनों हेतु दशZनार्थियों को परमिट लेना पड़ता है। उन्हेांने कहा यह ठीक उसी प्रकार है जैसे दूसरे देश में जाने के लिए पासपोर्ट लेना आवश्यक है। उन्होंने निराशा व्यक्त करते हुए कहा कि सरकार हिन्दुओं के साथ उदासीनता का रवईया अपना रही है। उन्हेांने कहा केन्द्र सरकार से एवं जम्मू काश्मीर की सरकार से अमरनाथ यात्रा हेतु दशZनार्थियों को बैगर परमिट जाने दिये जाने की मांग की। उन्हेांने बताया कि यह परमिट केवल जम्मू काश्मीर बैंक में ही मिलते है। जिसकी शाखाऐं देश के हर शहर/गॉव में नही है। इस वजह से अमरनाथ यात्रियों को परमिट कि लिए विभिन्न जगहों पर दर-दर भटकना पड़ता है। उन्होंने कहा जम्मू काश्मीर बैंक में सीमित समय में समिति परमिट ही जारी किये जाते है वह भी शुल्क लेकर जिससे हमारे दशZनार्थी को परमिट नहीं मिल पाते है और वह दशZन से वंचित रह जाते है। उन्हेांने कहा एक ओर तो सरकार अन्य धर्मो की धार्मिक यात्राओं में मद्द करती है दूसरी ओर हिन्दुस्तान में हिन्दुओं के बहुसंख्यक होने के बावजूद अपने ही देश में उनकी धर्म यात्राओं में बधाएं खड़ी करती है। पदाधिकारी अमरनाथ अग्रवाल ने जम्मू जाने वाली प्रत्येक गाड़ी में प्रचुर मात्रा में बोगिया बढ़ाएं जाने की मांग की है। संगठन के पदाधिकारी शिश कान्त शर्मा ने कहा बाबा अमरनाथ यात्रा का मार्ग काफी मुिश्कलों भरा तथा सकरा है। जिससे अनेकों दुघZटनाएं होती है। उन्हेांने केन्द्र एवं जम्मू काश्मीर सरकार से इन रास्तों को पक्का एवं चौड़ा बनाने की मांग की।

बड़े अफसोस की बात है कि हम िशवभक्त अपने ही देश में अपने आस्था के देव के दशZन नही कर सकते। इस पर भी प्रतिबन्ध है क्योंकि देश में दशZनों पर परमिट विदेिशयों के पास, पासपोर्ट की तरह है जिससे परमिट बिना प्रत्येक श्रद्धालू यात्रा करके अपने आराध्य के दशZन नही कर सकता। हम परमिट द्वारा सीमित लोगों को ही दशZन की छूट का घोर विरोध करते है और यात्रा को सर्वसुलभ बनाने हेतु प्रयास नही किये गये तो हम इस परमिट पद्धति का बहिश्कार करने को मजबूर हो जायेगें। हमारे अपने ही देश में अपने देवी-देवताओं के दशZनों पर परमिट कतई बर्दाश्त नही किया जायेगा और अपने देश में विदेिशयों जैसा व्यवहार अनैतिक है।

अमरनाथ बाबा के दशZनों हेतु परमिट व्यवस्था तुरन्त समाप्त की जाये और अगर व्यवस्था हेतु परमिट व्यवस्था है तो यह परमिट खुले रूप से नि:शुल्क भण्डारों के आयोजकों के माध्यम से दिये जायें। परमिट के माध्यम से भक्तों को दशZनों से वंचित करना धर्म विशेश के प्रति क्रूरता है, अन्याय है। क्योंकि कश्मीर सरकार द्वारा कभी किसी रूप में तो कभी किसी रूप में िशव भक्तों को दशZनों से रोकने का प्रयास किया जाता रहा है। जैसे अभी परमिट पर पांच पांच फोटुऐं लगाना तथा आई0डी0 ग्रूफ प्रस्तुत करना तथा संलग्न करना विदेिशयों तथा आतंकियों जैसा व्यवहार है।

जम्मू काश्मीर बैंक सभी जगह न होने से दशZनाभिलाशी स्त्री, पुरूश, बच्चे बैंक को कहॉ कहॉ ढूढ़े और भटकें उस पर बैंक परमिट देगे कि नही जैसे अभी पांच सात दिन में ही लखनऊ में बैंक ने कह दिया है कि परमिट समाप्त हो गये है इसकी जांच होनी चाहिये। यह सब हमारे देवी-देवताओं की पूजा-अर्चना के मौलिक अधिकारों पर कुठाराघात है। कश्मीर भारत का अंग है तो काश्मीर में माजूद हमारे ईश्ट देव शंकर बाबा के दशZनों पर इस प्रकार के प्रतिबन्ध क्यों ?

ओम प्रकाश सावंरिया तथा शिश कान्त शर्मा ने इन मांगों का मांग पत्र जिला अधिकारी लखनऊ के माध्यम से राश्ट्रपति, प्रधानमन्त्री एवं जम्मू काश्मीर के मुख्यमन्त्री को संस्था द्वारा भेजा जाएगा। उन्होंने बताया अमरनाथ यात्रा परमिट मुक्ति नही की गई तो उनकी संस्था द्वारा दिल्ली एवं लखनऊ में प्रदशZन, धरना, भूख हड़ताल आदि के द्वारा विरोध करेगी। इस वार्ता में ओमप्रकाश सावंरिया, अमरनाथ अग्रवाल, शिश कान्त शर्मा, धर्मपाल अग्रवाल, कृश्ण गोपाल अग्रवाल, अशोक अग्रवाल तथा सन्तोश जायसवाल, बिशन अग्रवाल तथा अनेकों सेवादार उपस्थित थे।

सुरेन्द्र अग्निहोत्री
मो0 9415508695
upnewslive.com

Comments (0)

Advertise Here

Advertise Here

 

June 2010
M T W T F S S
« May   Jul »
 123456
78910111213
14151617181920
21222324252627
282930  
-->









 Type in