Archive | June 5th, 2010

दिन कि सुर्खिया

Posted on 05 June 2010 by admin

1

Married Accommodation Project का  सुभारम्भ  करते  रक्षा मंत्री ए के एंटनी

2

लखनऊ प्रेस  क्लब   में   गिरीश  गुप्ता  प्रेस  वार्ता  करते हुये

3

लखनऊ याहियागंज  में  आग  लगने  से  मृत   मंजू  रस्तोगी  का  फोटो

4

लखनऊ याहियागंज  में  आग  लगने  से  जला  समान

5

लखनऊ जिलाधिकारी  कार्यालय   पर  पिपराघात  पर  तोडे  गये  मदरसे    व मस्जिद   के  खिलाफ  धरना  देते  समाजवादी  पार्टी  के  कार्यकर्ता


6
लखनऊ केसरबाग  में  बिजली  पानी  की  समस्या  को  लेकर  प्रदर्शन  करते  बी. जे. पी.  कार्यकर्ता

7

लखनऊ चारबाग  बाल  संघ्रालय    में  पर्यावरण   जागरूकता  दिवस  पर  आयोजित  चित्र  कला  प्रदर्शनी  में  भाग  लेते  बच्चे

8

लखनऊ साहीद  स्मारक  पर  अखिल   भारती  बैंक    कर्मी  जागरूकता  संघ   के  सदस्य  मांगो  को  ले  कर  धरना  देते

9

लखनऊ केसरबाग  चौराहे   पर  लगा रहा   जाम  -  परेशान  लोग

Comments (0)

समाजवादी पार्टी के राश्ट्रीय अध्यक्ष श्री मुलायम सिंह यादव ने लखीमपुर-खारी के विधायक डा0 कौशल किशोर के निधन पर गहरा शोक जाताया

Posted on 05 June 2010 by admin

समाजवादी पार्टी के राश्ट्रीय अध्यक्ष श्री मुलायम सिंह यादव ने लखीमपुर-खारी के विधायक डा0 कौशल किशोर के निधन पर गहरा शोक जताते हुए दिवंगत आत्मा की शान्ति और शोक सन्तप्त परिवार को यह दु:ख सहने की शक्ति देने की प्रार्थना की है। उन्होने कहा कि डा0 कौशल किशोर समाजवादी पार्टी के आन्दोलनों में बढ़-चढ़कर हिस्सा लेते थे। किसानों के हितों की आवाज उठाने में आगे रहते थे। उन्होने पिछड़ों को समाजवादी पार्टी से जोड़ने में अथक प्रयास किए थे। वह जनपद लखीमपुर-खीरी के लोकप्रिय नेता थे। पार्टी की नीति कार्यक्रमों में उनकी अटूट आस्था थी। उनके निधन से पार्टी को भारी क्षति हुई है।

डा0 कौशल किशोर (70वर्ष) पिछले कुछ समय से बीमार थे। शुक्रवार रात्रि 12 बजे के लगभग उनका निधन हो गया। वे तीन बार लखीमपुर खीरी विधान सभा क्षेत्र से निर्वाचित हुए थे। लखीमपुर में उनके अन्तिम संस्कार में नेता विरोधी दल श्री शिवपाल सिंह यादव सम्मिलित हुए, उन्होने स्वर्गीय कौशल को श्रद्धाजंलि अर्पित की और शोकाकुल परिवारीजनों को सान्त्वना दी। समाजवादी पार्टी के राज्य मुख्यालय मे पार्टी का आधा झण्डा झुका दिया। कार्यालय में शोक सभा करके डा0 कौशल को श्रद्धाजंलि अर्पित की गई।

सुरेन्द्र अग्निहोत्री
मो0 9415508695
upnewslive.com

Comments (0)

भारत के मोबाइल बाजार में सबसे चर्चित “एल्काटेल-आइसीई3 ने एक और उपलब्धि अर्जित किया

Posted on 05 June 2010 by admin

भारत के मोबाइल बाजार में सबसे चर्चित “एल्काटेल-आइसीई3 ने एक और उपलब्धि अर्जित करते हुए “नवीनतम डिजाइनिंग´´ के लिये प्रतििष्ठत सीएमएआइ नेशनल टेलीकॉम अवार्ड 2010 जीता।  कम्यूनिकेशंस एवं आइटी विभाग के केन्द्रीय मन्त्री  थिरू ए. राजा द्वारा पुरस्कार प्राप्त करते हुए एल्काटेल मोबाइल्स के राष्ट्रीय प्रबंधक श्री प्रवीण वालेचा ने कहा, “वहन करने योग्य मूल्य पर सोशल नेटविर्कंग फीचर्स और नवीनतम डिजाइन के उत्कृष्ट की-पैड वाले अपने स्टाइलिश डिजाइनर फोन के साथ हमने अपने लिये भारतीय मोबाइल बाजार में तहलका लाने का लक्ष्य निर्धारित किया है। अपनी शुरूआत के साथ ही हमें प्राप्त इस पुरस्कार ने हमारे इस आत्मविश्वास में भारी वृद्धि की है कि हम सही दिशा में जा रहे हैं। इसके लिये हमें अपनी डिजाइन और प्रोडक्ट टीम को उनके उत्कृष्ट योगदान के लिये सराहना करनी चाहिये।

सुरेन्द्र अग्निहोत्री
मो0 9415508695
upnewslive.com

Comments (0)

भारत में सार्वजनिक क्षेत्र के दो सबसे बड़े बैंकों - केनरा बैंक और ओरियंटल बैंक ऑफ कामर्स तथा एचएसबीसी इंश्योरेंस (एशिया पैसेफिक) होल्डिंग लिमिटेड के बीच साझेदारी

Posted on 05 June 2010 by admin

भारत में सार्वजनिक क्षेत्र के दो सबसे बड़े बैंकों - केनरा बैंक और ओरियंटल बैंक ऑफ कामर्स तथा एचएसबीसी इंश्योरेंस (एशिया पैसेफिक) होल्डिंग लिमिटेड के बीच साझेदारी - केनरा एचएसबीसी ओरियंटल बैंक आफं कामर्स लाइफ इंश्योरेंस कंपनी लिमिटेड ने भारत की अग्रणी वित्तीय सेवा संस्थाओं में से एक एचएसबीसी इंवेस्ट डायरेक्ट के साथ एक वितरण गठजोड़ किया है। इस वितरण गठजोड़ की घोषणा करते हुए केनरा एचएसबीसी ओरियंटल बैंक आफं इंश्योरेंस कंपनी लिमिटेड के मुख्य कार्यकारी अधिकारी हरपाल कार्लकट ने कहा, “देश भर में अपनी पहुंच बढ़ाने के अलावा यह गठजोड़ एसएचबीसी इनवेस्ट डायरेक्ट के ग्राहकों के लिए फायदेमन्द होगा। अब उनके लिए उत्पाद पेशकशों की पूरी रेंज उपलब्ध होगी। इससे उन्हें अपने जीवन के प्रत्येक चरण में अपने वित्तीय लक्ष्य बनाने और हासिल करने में सहायता मिलेगी।

सुरेन्द्र अग्निहोत्री
मो0 9415508695
upnewslive.com

Comments (0)

लखनऊ प्राणि उद्यान में विश्व पर्यावरण दिवस पर कार्यक्रम

Posted on 05 June 2010 by admin

विश्व पर्यावरण दिवस के शुभ अवसर पर आज यहॉ लखनऊ प्राणि उद्यान परिसर में स्थित बारादरी परिक्षेत्र में स्पीक वल्र्ड लखनऊ के बच्चों व श्रीमती रेणु सिंह, निदेशक लखनऊ प्राणि उद्यान द्वारा 20 पौधे अशोक व वोगेनवेलिया के रोपित किये गये। स्पीक वल्र्ड लखनऊ द्वारा लखनऊ प्राणि उद्यान प्रशासन को 650 कागज के लिफाफे नि:शुल्क दिये गये तथा उनके द्वारा आम जनता को विश्व पर्यावरण दिवस के बारे में जानकारी दी गई। श्रीमती रेणु सिंह द्वारा बच्चों एवं आम जनता को विश्व पर्यावरण दिवस के महत्व के बारे में विस्तृत जानकारी भी दी गई।

कार्यक्रम में स्पीक वल्र्ड लखनऊ के बच्चे अक्षिता पन्त, निमिषा अस्थाना, ईरीशिका पंकज, फातिमा जुनेद, सोनाक्षी ग्रोवर, जागृति त्रिपाठी एवं विदूषी टण्डन द्वारा भाग लिया गया। इस अवसर पर इलेक्ट्रॉनिक/प्रिंट मीडिया के पत्रकार बन्धु तथा लखनऊ प्राणि उद्यान के अधिकारी व कर्मचारी भी उपस्थित रहे।

सुरेन्द्र अग्निहोत्री
मो0 9415508695
upnewslive.com

Comments (0)

बॉदा में इन्डोर वालीबाल हाल निर्माण हेतु 50 लाख रूपये स्वीकृत

Posted on 05 June 2010 by admin

चालू वित्तीय वर्ष में जनपद बॉन्दा के स्पोर्ट्स स्टेडियम में इन्डोर वालीबाल हाल के निर्माण हेतु तृतीय किश्त के रूप में 50 लाख रूपये उ0प्र0शासन ने स्वीकृत किये हैं। स्वीकृत धनराशि कार्यदायी संस्था यू0पी0 प्रोजेक्ट कारपोरेशन को यथाशीघ्र उपलब्ध करायी जायेगी। यह जानकारी प्रमुख सचिव खेल डा0 ललित वर्मा ने दी है।

सुरेन्द्र अग्निहोत्री
मो0 9415508695
upnewslive.com

Comments (0)

दलितों के हमदर्द ने दिखाई हमदर्दी

Posted on 05 June 2010 by admin

खुद को दलितों का सबसे बड़ा हमदर्द बताने वाली प्रदेश की मुखिया के इशारे पर लखनऊ विकास प्राधिकरण द्वारा बिना किसी पूर्व सूचना के विगत कई दशकों से पिपराघाट(गोमती बंधे के किनारे) पर बसे-बसाये सैंकड़ों परिवारों के घरों को दो दिनों से बुलडोजर चलाकर ध्वस्त किये जाने और इस ध्वस्तीकरण की कार्यवाही में मिस्जद और मदरसे को भी नुकसान पहुंचाने की कड़ी निन्दा करते हुए प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष डॉ0 रीता बहुगुणा जोशी ने इसे प्रदेश सरकार की हिटलरशाही करार दिया है।

प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष डॉ0 रीता बहुगुणा जोशी ने कहा कि प्रदेश की वर्तमान बसपा सरकार द्वारा मा0 उच्चतम न्यायालय के आदेशों को ठेंगा दिखाते हुए कारगिल शहीदों की याद में आशियाना में स्थित स्मृति उपवन को कई हिस्सों में बांटकर वहां पर एक बड़ी झील को पाटकर मुख्यमन्त्री सुश्री मायावती और बगल में स्व0 काशीराम की विशाल मूर्ति खड़ी कर दी गई। जबकि पिपराघाट की बस्ती को मा0 उच्चतम न्यायालय के इसी निर्देश के आधार पर ध्वस्त कर दिया गया कि पोखरों, तालाबों पर कोई भी अन्य निर्माण नहीं किये जा सकते।

प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष डॉ0 जोशी ने कहा कि पिपराघाट पर तीस-चालीस वर्ष से रह रहे लोगों को इस तरह उजाड़ना कतई उचित नहीं है। वहां के निवासियों के पास राशनकार्ड और मतदाता पहचान पत्र भी राज्य सरकार द्वारा पूर्व में जारी किया गया है। हैण्डपम्प लगवाये गये हैं। अब एकाएक उनके घरों को बुलडोजर से ढहाना प्रदेश सरकार की जनविरोधी मानसिकता को उजागर करता है। कायदे से ध्वस्तीकरण के पूर्व ही वहां के निवासियों को वैकल्पिक आवास मुहैया करवाने चाहिए थे।

डॉ0 जोशी ने मांग की है कि जिन लोगों के घर ढहाये गये हैं उनके पुनर्वास हेतु समुचित जगह उपलब्ध करायी जाय तथा उनका जो नुकसान हुआ है उसका उचित मुआवजा दिया जाय तथा इस ध्वस्तीकरण में शामिल अधिकारियों/कर्मचारियों के विरूद्ध कड़ी कार्यवाही की जाय।

सुरेन्द्र अग्निहोत्री
मो0 9415508695
upnewslive.com

Comments (0)

मानव ही प्रकृति के विनाष के लिए जिम्मेदार -नकुल दुबे विष्व पर्यावरण दिवस पर राज्य स्तरीय समारोह सम्पन्न

Posted on 05 June 2010 by admin

उत्तर प्रदेष के पर्यावरण मन्त्री श्री नकुल दुबे ने कहा है कि मानव ही प्रकृति के विनाष के लिए जिम्मेदार है, उसके द्वारा किये जा रहे औद्योगीकरण, नगरीकरण, वनों की कटान, जल प्रदूशण और वायु प्रदूशण से पृथ्वी के अन्य जीव-जन्तुओं का अस्तित्व संकटमय होता जा रहा है। मानव का कर्तव्य है कि वह जीवों की रक्षा करते हुए जैव विविधता संरक्षण के अपने दायित्व की पूर्ति करे। उन्होने इस बात पर बल दिया कि जैव विविधता का संरक्षण मानव के अपने अस्तित्व के लिए भी जरूरी है।

पर्यावरण मन्त्री आज यहॉ पर्यटन भवन गोमती नगर के सभागार में पर्यावरण निदेषालय द्वारा क्लब आफ लखनऊ के साथ संयुक्त रूप से आयोजित राज्य स्तरीय समारोह को सम्बोधित कर रहे थे।

श्री नकुल दुबे ने कहा कि पर्यावरण अपघटन के कारण पृथ्वी का तापक्रम बढ़ रहा है। जैसे हम बुखार होने पर क्रोसिन लेकर ताप नियन्त्रण करते है वही भूमिका पृथ्वी के बुखार को कम करने में पेड़ों की है। यदि रोज सबेरे उठकर हम 05-10 मिनट पेड़ों की देखभाल करें तो वह भी बड़े होकर बच्चों की तरह हमारे बुढ़ापे की लाठी बनेंगे। उन्होंने आह्वान किया कि बरगद, नीम, आम, बेल आदि जो भी आपको अच्छा लगे उसको पौधे अपने घर के आस-पास लगाएं तथा ऐसा करने के लिए दूसरों को भी कहें। उन्होंने यह भी कहा कि पर्यावरण संरक्षण की भावना केवल विष्व पर्यावरण दिवस समरोह के आयोजन तक ही सीमित न रहे बल्कि हम सभी इसी भावना से पूरे वर्श कार्य करें तथा जैव विविधता की रक्षा के लिए अधिक से अधिक पेड़ लगाये, जीव-जन्तुओं को बचाने, प्रदूशण कम करने और बच्चों को जागरूक करने का कार्य प्रत्येक नागरिक द्वारा किया जाये।

निदेषक, पर्यावरण डा0 यषपाल सिंह ने अपने स्वागत भाशण में कहा कि प्रकृति में एक जीव प्रजाति द्वारा छोड़ा जाने वाला अपषिश्ट किसी अन्य प्रजाति के लिए कच्चा माल होता है, जैसे हवा में वनस्पतियों द्वारा छोड़ी जाने वाली आक्सीजन जन्तुओं के लिए कच्चे माल तथा जन्तुओं द्वारा छोड़ी जाने वाली कार्बन डाईआक्साइड वनस्पतियों के लिए कच्चा माल है।

डा0 यषपाल सिंह ने कहा कि पृथ्वी पर जीवन के लिए जैव विविधता आवष्यक है। जैव विविधता के फलस्वरूप ही सदाबहार पौधे से ब्लड कैंसर की औशधि तैयार हो सकी है। उन्होंने प्रस्तुतीकरण के माध्यम से संयुक्त राश्ट्र पर्यावरण कार्यक्रम द्वारा निर्धारित मुख्य विचार बिन्दु “जैव विविधता, साझी धरती, समृद्ध भविश्य´´ के आलोक में जैव विविधता के विभिन्न आयामों पर प्रकाष डालते हुए कहा कि जैव प्रजातियों का प्राकृतिक ढंग से एक निश्चित अवधि के पष्चात विलुप्तीकरण होता है, परन्तु जैविक दबाव के कारण इस विलुप्तीकरण की गति बहुत तेज हो गई है, जिससे पृथ्वी की जैव विविधता खतरे में पड़ गई है। उन्होंने आवाह्न किया कि जैव विविधता की रक्षा के लिए आगे आएं तथा औरों को भी ऐसा करने के लिए प्रेरित करें।
इस समारोह में निश्ठा संस्था के कलाकारों द्वारा जैव विविधता पर आधारित अत्यन्त रोचक एवं जीवन्त नाट्य प्रस्तुति की गई, जिसकी सराहना मुख्य अतिथि पर्यावरण मन्त्री, प्रमुख सचिव श्री आलोक रंजन तथा अन्य उपस्थित लोगों ने भी की। पर्यावरण मन्त्री जी ने कलाकारों को रू0 81000/-हजार पुरूस्कार स्वरूप दिये जाने की घोशणा भी की।

समारोह में डा0 यषपाल सिंह, निदेषक पर्यावरण द्वारा दिनांक 15 फरवरी से 21 फरवरी 2010 की अवधि में लखनऊ में आयोजित करायी गई राज्य स्तरीय भाशण एवं पोस्टर प्रतियोगिता के कक्षा 1 से 12 तक समस्त 12 समूहों के प्रथम, द्वितीय, तृतीय एवं सान्त्वना स्थान प्राप्त विभिन्न मण्डलों से आये पुरस्कार विजेता बच्चों को क्रमष: 10,000/-, रू0 5,000/-ए रू0 3,000/- व रू0 2,000/- की पुरूस्कार राषि व प्रमाण-पत्र भी प्रदान किये गये।

समारोह के अन्त में श्री आर0 एन0 भार्गव, सचिव क्लब ऑफ लखनऊ ने मुख्य अतिथि, सभी विषिश्ट अतिथियों, अन्य प्रतिभागियों और मीडिया के लोगों को धन्यवाद देते हुए कहा कि पृथ्वी पर जीवन के अस्तित्व के लिए जैव विविधता संरक्षण में सहभागी बनें।

इससे पूर्व पर्यावरण मन्त्री ने पर्यावरण निदेषालय, लखनऊ में स्थापित प्रयोगषाला का उद्घाटन किया। इस अवसर पर विषिश्ठ अतिथि के रूप में, श्री आलोक रंजन प्रमुख सचिव पर्यावरण मौजूद थे। इनके अलावा श्री जी0 एस0 राजपूत विषेश सचिव पर्यावरण, श्री दिनेष कुमार, संयुक्त सचिव पर्यावरण, डा0 सी0 एस0 भट्ट सदस्य सचिव उ0प्र0प्रदूशण नियन्त्रण बोर्ड, डा0 यषपाल सिंह निदेषक पर्यावरण निदेषालय एवं श्री ओ0 पी0 वर्मा संयुक्त निदेषक कम चीफ अप्रेजल एवं पर्यावरण निदेषालय के अन्य अधिकारी एवं कर्मचारी मौजूद थे।

पर्यावरण मन्त्री ने बच्चों और युवकों के लिए आयोजित किये गये वायोडायवर्सिटी हन्ट और पर्यावरण मेले का षुभारम्भ किया। इस अवसर पर श्री आलोक रंजन प्रमुख सचिव पर्यावरण, डा0 यषपाल सिंह निदेषक पर्यावरण निदेषालय, श्री ओ0 पी0 वर्मा, संयुक्त निदेषक कम चीफ अप्रेजल पर्यावरण निदेषालय, श्री समरेन्द्र कुमार, क्षेत्रीय प्रभारी, आंचलिक विज्ञान केन्द्र और डा0 प्रीति कनौजिया वरिश्ठ वैज्ञानिक, पर्यावरण षिक्षण केन्द्र भी मौजूद थे।

सुरेन्द्र अग्निहोत्री
मो0 9415508695
upnewslive.com

Comments (0)

उ0प्र0 में महिला मुख्यमन्त्री के शासन में जिस प्रकार छ: माह में महिला को निर्वस्त्र करने की दूसरी घटना घटित हुई है शर्मनाक है

Posted on 05 June 2010 by admin

उ0प्र0 में महिला मुख्यमन्त्री के शासन में जिस प्रकार छ: माह में महिला को निर्वस्त्र करने की दूसरी घटना घटित हुई है शर्मनाक है। जनपद अलीगढ़ में बहुजन समाज पार्टी के जिलाध्यक्ष द्वारा अपने साथियों के साथ मिलकर एक महिला को निर्वस्त्र कर पूरे गांव में घुमाने की घटना प्रदेश की बसपा सरकार की ध्वस्त कानून व्यवस्था और मुख्यमन्त्री द्वारा बहुजन समाज पार्टी से अपराधियों को पार्टी से बाहर करने के खोखले दावे की पुष्टि करती है।

प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष डॉ. रीता बहुगुणा जोशी ने उपरोक्त घटना की कड़ी निन्दा करते हुए बसपा के जिलाध्यक्ष पर मुकदमा दर्ज कर तत्काल गिरफ्तार किये जाने एवं सख्त कार्यवाही किये जाने की मांग की है। डॉ0 जोशी ने कहा है कि महिला मुख्यमन्त्री के शासन में सत्तारूढ़ दल के पदाधिकारियों द्वारा ही जिस प्रकार महिलाओं की सरेआम इज्जत तार-तार की जा रही है वह इस सरकार के माथे पर कलंक है। इससे यह साबित होता है कि बसपा के शासन में महिलाएं कितनी सुरक्षित हैं।

डॉ0 जोशी ने कहा कि राष्ट्रीय महिला आयोग ने उ0प्र0 में महिलाओं के उत्पीड़न के सम्बन्ध में (वर्ष 2009-10) जो रिपोर्ट दी है उससे प्रदेश की बसपा सरकार को शर्म करना चाहिए। उन्होने कहा कि महिला को निर्वस्त्र कर घुमाने की जब पहली घटना हुई थी उसी समय यदि प्रभावी कार्यवाही की गई होती तो अब यह दूसरी घटना ही न होती। किन्तु बसपा सरकार में अपराधियों को खुली छूट है तथा उन्हें संरक्षण प्राप्त है जिसके चलते महिला उत्पीड़न की घटनाएं चरम पर हैं।

सुरेन्द्र अग्निहोत्री
मो0 9415508695
upnewslive.com

Comments (0)

समाजवादी पार्टी के राश्ट्रीय महासचिव श्री किरनमय नन्दा आज लखनऊ आये

Posted on 05 June 2010 by admin

बंगाल सरकार के मत्स्यमन्त्री एवं समाजवादी पार्टी के राश्ट्रीय महासचिव श्री किरनमय नन्दा का आज यहां लखनऊ आने पर अमौसी एयरपोर्ट पर समाजवादी पार्टी की ओर से भव्य स्वागत किया गया। प्रदेश प्रवक्ता श्री राजेन्द्र चौधरी ने उनकी अगुवानी की। उनके साथ सर्वश्री ‘याम किशोर यादव,पूर्व विधायक, मनोज पाण्डेय, अरविन्द यादव सहित सैकड़ों कार्यकर्ताओं ने गर्मजोशी से स्वागत किया। श्री नन्दा के साथ पिश्चम बंगाल समाजवादी पार्टी के प्रदेश अध्यक्ष श्री विजय सिंह भदौरिया भी आए हैं।a5

श्री नन्दा समाजवादी पार्टी के राश्ट्रीय अध्यक्ष श्री मुलायम सिंह यादव से भेंट करने उनके आवास 5, विक्रमादित्य मार्ग पर गए। श्री नन्दा ने राश्ट्रीय मुद्दो के अतिरिक्त पिश्चम बंगाल की सामयिक राजनीति और पार्टी संगठन के बारे में राश्ट्रीय अध्यक्ष जी से विचारविमर्श किया।

ज्ञातव्य है कि विगत 21-22 एवं 23 मई,2010 को कोलकाता में समाजवादी पार्टी की राश्ट्रीय कार्यकारिणी की बैठक हुई थी। समाजवादी पार्टी के पिश्चम बंगाल में चार विधायक है। श्री नन्दा पिश्चम बंगाल की वाममोर्चा सरकार में 30 वर्षो से लगातार मन्त्री हैं।

अमौसी से शहर में आते हुए श्री नन्दा ने कहा कि पहले काफी समय बाद वे लखनऊ आए हैं परन्तु से लखनऊ अब काफी बदल गया हैं। पहले जहॉ रास्ते में हरियाली थी अब उसका नामोनिशान नहीं। पेड़ों के अधाधुंध कटान पर वे दु:खी हुए। उन्होने राजधानी में पर्यावरण संकट पर गहरी चिन्ता जताई और कहा कि यह लापरवाही आत्म विनाशक सिद्ध होगी। आदमी को स्वच्छ हवा, पानी के लिए पर्यावरण को बचाना होगा।

पिश्चम बंगाल के मत्स्यमन्त्री श्री नन्दा ने उत्तर प्रदेश में मुख्यमन्त्री द्धारा सत्ता के दुरूपयोग एवं सरकारी खजाने की लूट पर दु:ख एवं क्षोभ जताया। उनका  कहना था कि भारत में ऐसा कोई मुख्यमन्त्री किसी राज्य में नहीं हुआ जिसने अपने कार्यकाल में स्वयं अपनी प्रतिमाएं लगवाई हों। उत्तर प्रदेश में सत्ता के दुरूपयेाग और अपने महिमा मण्डन के लिए सरकारी खजाने के इस्तेमाल का यह अनोखा लेकिन हास्यास्पद उदाहरण है।
श्री किरणमय नन्दा इसी तरह रास्ते में जगह-जगह लगी सूचना विभाग की होर्डिगों और बिजली के खम्भों पर टंगे मुख्यमन्त्री मायावती के चित्रों पर टिप्पणी की कि जनता की गाढ़ी कमाई को इस तरह लुटाना अनुचित है। उत्तर प्रदेश में हजारों करोड़ रूपए पत्थरों पर खर्च करने के बजाए विकास कार्यो पर खर्च किये जा सकते थे। श्री नन्दा ने कहा वे जानते है कि पत्थरों में कमीशन बहुत है। यूपी में भ्रश्टाचार के चलते ही पत्थर का जगंल उगाया जा रहा है। श्री नन्दा का कहना है कि श्री मुलायम सिंह यादव की सरकार जन सापेक्ष थी जबकि सुश्री मायावती की सरकार जन विरोधी है।

सुरेन्द्र अग्निहोत्री
मो0 9415508695
upnewslive.com

Comments (0)

Advertise Here

Advertise Here

 

June 2010
M T W T F S S
« May   Jul »
 123456
78910111213
14151617181920
21222324252627
282930  
-->









 Type in