Archive | June 26th, 2010

विवि के छात्र ने फांसी लगाई

Posted on 26 June 2010 by admin

विश्वविद्यालय वीए प्रथम वर्ष के छात्र ने गत रात्रि अपने मकान के अन्दर फांसी लगाकर आत्महत्या कर ली। पुलिस ने शव को विच्छेदन के लिए भेज दिया। कोतवाली मोंठ क्षेत्र के ग्राम अमरा निवासी रमाकान्त भारद्वाज का 24 वर्षीय पुत्र सन्दीप बुन्देलखण्ड विश्वविद्यालय में वीए प्रथम वर्ष का छात्र था। मृतक के परिजनों के अनुसार बीती रात उसने अपने कमरे में लगे पंखे के कुन्दे में रस्सी का फन्दा लगाकर आत्महत्या कर ली। पुलिस ने शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया।

चलती ट्रेन से गिरकर घायल हो गया था और डेढ़ घंटे तक रेलवे लाइन पर जिन्दगी और मौत के बीच संघर्ष करता रहा लेकिन रेलवे द्वारा उसे उठवाने की कोई व्यवस्था नहीं की गई। गत दिवस प्रातज् झांसी करारी सेक्शन के मध्य एक रेल यात्री ट्रेन से गिर गया। एफ केबिन में कंट्रोल रुम को जानकारी दी कि ट्रेन से गिरकर घायल युवक रेलवे लाइन में तड़फ रहा है। कंट्रोल रुम ने तत्काल आरपीएफ थाने को अवगत कराते हुए उक्त युवक को वहां से उठवाने के लिए कहा। इसके साथ ही डिप्टी एसएस राकेश भार्गव ने रेलवे चिकित्सालय को सूचना भेजी। लेकिन घायल युवक को कोई भी उठवाने के लिए नहीं आया। उक्त युवक डेढ़ घंटे तक रेलवे लाइन किनारे पड़ा रहा। आरपीएफ के तमाम पुलिस कर्मी होने के बाबजूद भी उसे किसी ने उठाने की जहमत तक नहीं उठाई। जब थोड़ी सी व्यवस्था करने में रेल प्रशासन को इतना समय लग सकता है तो बड़ा हादसा होता होगा तो उसका क्या परिणाम होगा।

Vikas Sharma
bundelkhandlive.com
E-mail :editor@bundelkhandlive.com
Ph-09415060119

Comments (0)

कुएं में डूबने से युवक की मौत

Posted on 26 June 2010 by admin

परिजनों ने लगाया हत्या का आरोप
कोतवाली क्षेत्र अन्तर्गत मोहल्ला पठौरिया के समीप बने एक कुएं में युवक की डूबने से मौत हो गई। वहीं मृतक के परिजनों ने उसकी हत्या करने का आरोप लगाया। पुलिस ने शव को अपने अधिकार में लेकर विच्छेदन हेतु मेडिकल कालेज भेज दिया। मोहल्ला पठौरिया निवासी महेश कुमार श्रीवास ने बताया कि वह आयुवेüदिक भवन लिमिटेड में चपरासी के पद पर कार्यरत है। उसका 21 वर्षीय पुत्र कुशाल उर्फ गोलू विगत 1भ् दिनों से प्रतिदिन ईदगाह मैदान में बने एक कुएं में अपने दोस्तों के साथ स्नान करने के लिए जाता था। प्रतिदिन की तरह वह शनिवार को अपने पड़ोस में रहने वाले साथियों के साथ कुएं में स्नान करने के लिए गया हुआ था। आज प्रातज् लगभग 8.30 बजे नहाते वक्त वह अचानक कुएं में डूब गया जिससे उसकी मौत हो गई। घटना के बाद से उसके साथी फरार हो गए। उसके साथियों ने काफी समय बाद उसके परिजनों को घटना के बारे में जानकारी दी। उसके बाद परिजनों कुएं पर पहुंचे तो उन्होंने देखा कि खुशाल के कपड़े कुएं के बाहर रखे हुए हैं। उसका शव कुएं में औंधे मुंह पड़ा हुआ था। कुशाल के दोनों पैरों में चप्पलें भी पड़ी हुई थी। यह देखकर परिजनों ने उसकी मौत पर सन्देह होते हुए कोतवाली पुलिस को सूचना दी। सूचना मिलने के बाद शहर कोतवाल व दमकल कर्मियों को मौके पर बुलाया गया। शव को कुएं से बाहर निकाला गया। इधर मृतक के परिजनों का आरोप है कि कुशाल के साथियों ने उसको कुएं में धक्का देकर मार डाला। उनका कहना था कि कुशाल यदि स्नान के लिए कुएं में कून्दा होता तो वह चप्पल नहीं पहने होता। जबकि पुलिस ने इसे पानी में डूबने से मौत का कारण बताया है।

Vikas Sharma
bundelkhandlive.com
E-mail :editor@bundelkhandlive.com
Ph-09415060119

Comments (0)

अब ट्रेनों में लिखी जाएगी रिपोर्ट ज् जैन

Posted on 26 June 2010 by admin

अपर महानिदेशक ने उपलçब्धयां गिनाईं
अपर पुलिस महानिदेशक अरविन्द कुमार जैन ने कहा कि ट्रेन में अपराधियों का शिकार होने वाले यात्रियों को ट्रेन अब नहीं छोड़नी पड़ेगी। उनके चलती ट्रेन में ब्यान होंगे और पीçड़त की रिपोर्ट लिखी जाएगी। झांसी मण्डल के दो ट्रेनों में यह व्यवस्था शुरु कर दी गई है। उन्होंने कहा कि अभी तक यदि किसी यात्री के साथ ट्रेन में कोई हादसा हो जाता है तो उसे रिपोर्ट दर्ज कराने के लिए ट्रेन छोड़नी पड़ती थी इसके लिए अब ट्रेनों में चलित पुलिस चौकी खोली जाएगी। जिसमें एक हैड कांस्टेबिल, तीन सिपाही की तैनाती की जाएगी। बुन्देलखण्ड एक्सप्रेस, चित्रकूट एक्सप्रेस में यह व्यवस्था लागू कर दी है। एडीजी ने बताया कि ट्रेनों में अपराध करने वाले बदमाश आदतन अपराधी होते हैं। उनके पकड़े जाने पर कई मामलों के खुलासे होते हैं। इसलिए इन अपराधियों पर अंकुश लगाने के लिए गैंगस्टर की कार्रवाई की जा रही है। ट्रेनों में पैसा बसूलने की शिकायतों के बारे में उन्होंने कहा कि ऐसे भ्रष्ट सिपाहियों को जीआरपी से हटाया जाएगा। थाने में तैनात स्टाफ को मूलभूत सुविधाएं न मिलने पर एडीजी जैन ने डीआरएम से चर्चा करने की बात कही। ट्रेनों में घायल होने वाले यात्री के सम्बंध में आरपीएफ व जीआरपी के मध्य विवाद हो जाता था। इसलिए उन्होंने जीआरपी के निदेüश दिए कि वह घायलों को तत्काल इलाज दिलाएं। अपर पुलिस महानिदेशक जीआरपी एके जैन आज विभागीय दौरे पर झांसी आए। उन्होंने सबसे पहले पुलिस लाइन व थाना जीआरपी का निरीक्षण किया। इस दौरान उन्होंने हल्की-फुल्की खामियों को देखते हुए उन्हें ठीक करने के निदेüश जीआरपी थाना प्रभारी निरीक्षक शरद प्रताप सिंह को दिए। पुलिस लाइन जीआरपी में उन्होंने निरीक्षण के दौरान अधीनस्थ अधिकारियों को रख रखाव सम्बंधी सुझाव दिए। इसके पश्चात उन्होंने पत्रकारों से चर्चा की। चर्चा के दौरान उन्होंने पुलिस द्वारा जनवरी माह से अब तक की गई पुलिस कार्रवाई की उपलçब्धयां का ब्यौरा बताते हुए कहा कि जीआरपी उरई ने ट्रेन लूटकाण्ड गिरोह के अभियुक्त रतन यादव निवासी छिरौना थाना चिरगांव सहित पांच लोगों को 13 जनवरी को गिर तार किया था। उक्त सभी के विरुद्ध धारा 411, 120बी के साथ गैंगस्टर की कार्रवाई की गई। जीआरपी झांसी ने स्टेशन पर चोरी की योजना बनाते संजू  राउट पुत्र विजय राउट निवासी नारघाटी थाना चिरगांव सहित तीन व जीआरपी मानिकपुर में रवि पुत्र समरथ गुजराती निवासी पटेल नगर थाना मानिकपुर सहित तीन, जीआरपी झांसी ने आजाद कुमार जाटव निवासी बनकट थाना नगला सिंधी फिरोजाबाद समेत तीन बदमाशों को गिर तार कर जेल भेजा था। उक्त बदमाशों पर ग्वालियर जीआरपी ने भी कार्रवाई की थी। जीआरपी कर्बी रमाशंकर निवासी धौर्रा थाना रैपुरा जिला चित्रकूट जीआरपी बान्दा ने चार जहर खुरान व मानिकपुर ने जहरखुरानी की योजना बनाते मनोज सिंह निवासी एचवाड़ा थाना बहिलपुरवा चित्रकूट व विश्वनाथ कौल निवासी डबौरा जिला रीबा व लल्लू उर्फ ललुआ नि. गजरिया थाना बरगढ़ जिला चित्रकूट के खिलाफ कार्रवाई के साथ-साथ गिर तारी भी की थी। पुलिस उप महानिरीक्षक इलाहाबाद ने बदमाशों पर 10 हजार रुपए का इनाम घोषित किया था।

Vikas Sharma
bundelkhandlive.com
E-mail :editor@bundelkhandlive.com
Ph-09415060119

Comments (0)

दरोगा ने मजलूम महिला पर दिखाई मदाüनगी

Posted on 26 June 2010 by admin

कोतवाली मऊरानीपुर क्षेत्र के मोहल्ला लाड़गंज रानीपुर में एक दरोगा ने अपने हमराह सिपाहियों के साथ चाय नाश्ता बेचने वाले दुकानदार के साथ बदसलूकी की। इतना ही नहीं उन्होंने उसकी मां को गाली गलौज करते हुए  सामान की तोड़फोड़ की। पीçड़त ने पुलिस कप्तान को ज्ञापन देकर आरोपियों के खिलाफ कार्रवाई की गुहार लगाई। मोहल्ला लाड़गंज में रहने वाले चन्द्रप्रकाश पुत्र बाबूलाल रायकवार ने पुलिस कप्तान को दिए शिकायती प्रार्थनापत्र में आरोप लगाते हुए बताया कि दरोगा रामबाबू पटेल, सिपाई सईद अहमद, रामप्रवेश सिंह व दो अन्य सिपाही उसकी दुकान पर आए और उसके साथ गाली गलौज करने लगे। जब उसकी मां तुलसा देवी ने विरोध किया तो सिपाहियों व दरोगा ने उक्त महिला के साथ गाली गलौज करते हुए कोल्ड डि्रंक्स आदि की बोतलें तोड़ दी तथा उसकी दुकान की गुल्लक में रखे भ्00 रुपए लूटकर ले गए। पीçड़त पक्ष ने कांग्रेसी नेता इदरीश खान, शीलू खां, सईदा बेगम के साथ पुलिस कप्तान को ज्ञापन देकर न्याय की गुहार लगाई।
Vikas Sharma
bundelkhandlive.com
E-mail :editor@bundelkhandlive.com
Ph-09415060119

Comments (0)

विवि में काउंसलिंग में मचा बबाल

Posted on 26 June 2010 by admin

बुन्देलखण्ड विश्वविद्यालय में विभिन्न कक्षाओं में चल रही प्रवेश की काउंसलिंग में एलएलबी प्रवेश में 30 वर्ष से ऊपर आयु के छात्रों को बाहर निकाल दिए जाने पर वहां बबाल खड़ा हो गया और काउंसलिंग पर रोक लगा दी गई। बाद में पुलिस की मौजूदगी में काउंसलिंग प्रारंभ हुई। बुन्देलखण्ड विश्वविद्यालय में 24 जून से विभिन्न पाठ्यक्रम में प्रवेश के लिए काउंसलिंग प्रार भ की गई। आज तीसरे दिन एलएलवी के 800 सीटों के लिए काउंसलिंग थी। जिसमें भ्34 छात्रों को बुलाया गया था। 30 वर्ष से ऊपर की आयु के छात्रों को बाहर रखा गया था। इस पर छात्र भड़क उठे। उन्होंने कहा कि फार्म भरते समय आयु सीमा का विश्व विद्यालय प्रशासन ने कोई जिक्र नहीं किया था। जबकि विवि प्रशासन का कहना था कि समाचार पत्रों में विज्ञापन के माध्यम से इसकी सूचना दी गई थी। लेकिन छात्रों का कहना था कि इसकी जानकारी फार्म भरते समय दी गई होती तो उनका पैसा बबाüद नहीं होता। यह छात्रों के साथ धोखा है। इसी के तहत काउंसलिंग को रोक दिया गया। छात्रों ने वहां जमकर नारेबाजी की। अन्होंनी की आशंका को देखते हुए पुलिस को सूचना दी गई। सूचना पाकर सीओसिटी दिनेश सिंह पुलिसबल के साथ मौके पर पहुंचे। उन्होंने छात्रों को समझाया। एक घंटे बाद काउंसलिंग प्रारंभ हुई।

Vikas Sharma
bundelkhandlive.com
E-mail :editor@bundelkhandlive.com
Ph-09415060119

Comments (0)

हाय महंगाई तुझे शर्म न आई

Posted on 26 June 2010 by admin

राजनैतिक संगठनों में आया उबाल, दिए ज्ञापन
पिछले पांच वषोZ में यूपीए सरकार एवं प्रदेश सरकार गलत नीतियों से देश व प्रदेश में भीषण महंगाई बढ़ गई है। सरकारें महंगाई रोकने में पूरी तरह नाकाम साबित हो रही है। डीजल, पेट्रोल, गैस, केरोसिन के दामों में लगातार वृçद्ध से किरायाभाड़ा आवश्यक वस्तुओं के दामों में बेतहाशा वृçद्ध हो रही है। गरीब जनमानस का मुंह का निवाला छीन लिया है। प्रदेश सरकार ने विद्युत रोडवेज, भाड़ा, वैटकर, पेट्रोल पर सेवाकर बढ़ा दिया है। उक्त समस्या को लेकर शिवसेना, भाकपा, इण्डियन जस्टिस पार्टी समेत अन्य राजनैतिक दलों ने आज कलेक्ट्रेट में प्रदर्शन कर डीएम को राष्ट्रपति के नाम संबोधित ज्ञापन सौंपा। वहीं भारतीय जनता पार्टी के नेता पं. रवि शर्मा, पूर्व पालिकाध्यक्ष धन्नूलाल गौतम, पूर्व शिक्षा मन्त्री रविन्द्र शुक्ल एवं अन्य भाजपा कार्यकर्ता ने महंगाई के विरोध में नगर मजिस्ट्रेट को ज्ञापन सौंपा। पं. रवि शर्मा ने कहा कि कमरतोड़ महंगाई ने अब आम जनमानस का जीना हराम कर दिया है। केन्द्र व प्रदेश सरकार की नीतियां के चलते अब लोगों को इस भीषण महंगाई का सामना करना पड़ रहा है।

सरकार पूंजीपतियों की है ज् शिवसेना शिवसेना के प्रदेश सचिव संजीव तिवारी ने कहा कि केन्द्र सरकार द्वारा गैस, पेट्रोल आदि के दामों में बढ़ोत्तरी करके आम जनता को यह दिखा दिया है कि यह सरकार गरीबों की नहीं पूंजीपतियों की है।  इस महंगाई व मूल वृçद्ध के कारण देश की जनता के साथ बहुत बड़ा धोखा हुआ है। क्योंकि केन्द्र सरकार ने सत्ता में दोबारा आने के लिए यह वादा किया था कि गरीबों पर पड़ने वाली महंगाई पर रोक लगाई जाएगी। सन्तोष खटीक ने कहा कि यूपीए सरकार ने जनता के दुख ददü को भुला दिया।

महंगाई रोकने में सरकारें विफल ज् भाकपा भारतीय क युनिस्ट पार्टी के प्रान्तीय आह्वान पर कलेक्ट्रेट में धरना दिया। धरना को संबोधित करते हुए वक्ताओं ने कहा कि केन्द्र व राज्य सरकार महंगाई रोकने में असफल साबित हो रही हैं। जो भीषण महंगाई के प्रतीक हैं गरीब आम जनता कराह रही है। उक्त चीजों पर बढ़ाए गए दाम को वापस लिया जाए। धरना को शिरोमणि सिंह राजपूत, रामस्वरूप गुप्ता, भगवानदास पहलवान, अरविन्द वादल, ग्यादीन प्रसाद, महेन्द्र सिंह, रामप्रकाश सोनी ने संबोधित किया।

महंगाई को लेकर हाय-हाय ज् इंजपा इण्डियन जस्टिस पार्टी के नेता हरिनारायण श्रीवास्तव ने देश में बढ़ती हुई महंगाई पर गहरी चिन्ता व्यक्त करते हुए कहा कि अब आम जनता का जीना दुश्वार हो गया है। भीषण महंगाई से अब लोग मौत को गले लगाने के लिए विवश होंगे। इस मौके पर मुन्नालाल कोष्टा, चि मन लाल सैन, बाबू खां, संजय गांधी, आरएस ब्रह्मचारी, रामकृष्ण अग्रवाल, अमित गोस्वामी, शमीम मास्टर आदि ने कहा कि जनता के हितों की परवाह किए बगैर आवश्यक वस्तुओं के दाम में जो वृçद्ध की गई है उससे अब जनता हाय-हाय कर उठी है।

बस किराए वृçद्ध से भड़के अभिभावक भेल शिक्षा निकेतन बीएचईएल में अंधाधुंध फीस बढ़ने से अभिभावकों में नाराजगी व्याप्त है। उन्होंने कहा कि जहां एक ओर महंगाई बढ़ रही हैं वहीं बस का किराया 120 रुपए से बढ़ाकर 600 रुपए कर दिया गया है। वहीं फीस में भी वृçद्ध कर दी गई है। इस मामले में जिलाधिकारी को सौंपा गया।

Vikas Sharma
bundelkhandlive.com
E-mail :editor@bundelkhandlive.com
Ph-09415060119

Comments (0)

Advertise Here

Advertise Here

 

June 2010
M T W T F S S
« May   Jul »
 123456
78910111213
14151617181920
21222324252627
282930  
-->









 Type in