Archive | August 23rd, 2017

प्रदेश अध्यक्ष एवं उपमुख्यमंत्री केशव मौर्य ने प्रदेश मुख्यालय से किया बाढ़ पीड़ितो के लिए राहत सामग्री रवाना

Posted on 23 August 2017 by admin

3-3भारतीय जनता पार्टी प्रदेश मुख्यालय से प्रदेश अध्यक्ष एवं उपमुख्यमंत्री केशव प्रसाद मौर्य ने बाढ़ राहत सामग्री को हरी झण्डी दिखाकर रवाना किया।
इस मौके पर मीडिया को संबोधित करते हुए श्री मौर्य ने कहा कि पूरा प्रदेश बाढ़ पीड़ितों के साथ खड़ा है, बाढ़ पीड़ितो की हर संभव सहायता हमारी सरकार एवं पार्टी द्वारा की जा रही है। श्री मौर्य ने बताया कि हर दिन अलग-अलग स्थानों से राहत सामग्री बाढ़ पीड़ितों के लिए रवाना की जायेगी। आज हम बलरामपुर के लिए यह राहत सामग्री भेज रहे है। कानपुर से भी अन्य जिलों के लिए आज राहत सामग्री भेजी जा रही है। हमारी पूरी सरकार एवं पार्टी आपदा की इस घड़ी में बाढ़ पीड़ितों के साथ खड़ी है। जितनी भी मदद हो सकती है हम सरकार और पार्टी के स्तर पर करने में लगे हुए है। भारतीय जनता पार्टी के कार्यकर्ता पूरे प्रदेश से अपने-अपने क्षेत्र से बाढ़ पीड़ितो के लिए राहत सामग्री जुटाकर जरूरी स्थानों पर भेज रहे है। 18
श्री मौर्य ने कहा भाजपा ने एक राजनैतिक दल के तौर पर हर प्राकृतिक आपदा के समय अपनी सामाजिक जिम्मेदारी को निभाया है। जन सहयोग से राहत सामग्री जुटाकर पीड़ितों की हर संभव मदद करने की कोशिश की है। आज जब प्रदेश का बड़ा हिस्सा बाढ़ में डूबा है तब भाजपा के कार्यकर्ता प्रत्यक्ष सहयोग भी कर रहे है और जनसहयोग से खाद्य पदार्थों जैसे दाल, आटा, चावल, नमक, बिस्कुट, नमकीन, चाय, टार्च, चीनी, मोमबत्ती, माचिस, दवाईयां, ओ.आर.एस. घोल जैसी वस्तुएं भी भेजी जा रही है।
प्रमुख रूप से प्रदेश महामंत्री विद्यासागर सोनकर, विजय बहादुर पाठक, प्रदेश मंत्री अनूप गुप्ता, धर्मवीर प्रजापति, प्रदेश प्रवक्ता मनीष शुक्ला, राकेश त्रिपाठी, प्रदेश मीडिया प्रभारी हरिश्चन्द्र श्रीवास्तव, प्रदेश मीडिया संपर्क प्रमुख मनीष दीक्षित, सह मीडिया प्रभारी आलोक अवस्थी, सह संपर्क प्रमुख नवीन श्रीवास्तव, अभय सिंह, मुख्यालय प्रभारी भारत दीक्षित, सह मुख्यालय प्रभारी चै0 लक्ष्मण सिंह, अतुल अवस्थी, किसान मोर्चा के प्रदेश अध्यक्ष राजा वर्मा, लखनऊ महानगर अध्यक्ष मुकेश शर्मा, कुमार अशोक पाण्डेय, कौशलेन्द्र द्विवेदी, आनंद पाण्डेय आदि प्रमुख लोग उपस्थित रहे।

Comments (0)

नया भारत र्निमाण ‘संकल्प से सिद्धि‘ 23 अगस्त को भदोही में रहेंगे राष्ट्रीय उपाध्यक्ष एवं प्रदेश प्रभारी ओम माथुर

Posted on 23 August 2017 by admin

भारतीय जनता पार्टी के लोकप्रिय प्रधानमंत्री मा0 श्री नरेन्द्र मोदी जी के नया भारत र्निमाण ‘संकल्प से सिद्धि‘ को साकार करने की दिशा में जनचेतना जागृति करते हुए 16 अगस्त से नया भारत मंथन विषय पर सभी जिला केन्द्रो पर परिचर्चा आयोजन हो रहा है। जिसमें केन्द्रीय मंत्रीगण, सांसद, विधायक तथा संगठन के पदाधिकारीगण सहभागी होगें।
प्रदेश मंत्री गोबिन्द नारायण शुक्ल ने बताया कि इस वर्ष हम भारत छोड़ो आंदोलन की 75वीं वर्षगाठ मना रहे है। सम्पूर्ण राष्ट्र ने 71वां स्वंत्रता दिवस मनाया गया है। 1942 से 1947 के 5 साल संकल्प से सिद्धि निर्णायक वर्ष के रूप में सफलता के साथ देश को आजाद कराने का कारण बना। आजादी के वीरों ने त्याग, तपस्या, संघर्ष और बलिदान दिये है। मा0 प्रधानमंत्री जी ने 30 जुलाई 2017 को मन की बात में संकल्प से सिद्धि का महा अभियान चलाने का आह्वान किया है। वर्ष 2017 से 2022 के 5 वर्ष भारत के भविष्य के लिए ‘‘नया भारत-संकल्प से सिद्धि’’ के रूप में हम परिणित करेंगे।
प्रदेश मंत्री श्री गोबिन्द नारायण शुक्ल ने यह जानकारी देते हुए बताया कि 23 अगस्त को राष्ट्रीय उपाध्यक्ष एवं प्रदेश प्रभारी मा0 ओमप्रकार माथुर नेशनल इण्टर कालेज, भदोही बतौर मुख्यवक्ता उपस्थित रहेंगे।

Comments (0)

देश ने एक प्रतिबद्ध समाजवादी खोया

Posted on 23 August 2017 by admin

लोहिया के लिए भारत-रत्न चाहते थे रिशांग - दीपक

pressphoto-2आजाद भारत के प्रथम सांसद, प्रख्यात् समाजवादी व लोहिया के शिष्य रिशांग कीशिंग की मृत्यु से देश ने एक प्रतिबद्ध समाजवादी, समाजवादी आंदोलन का योद्धा, कुशल व ईमानदार राजनीतिज्ञ खो दिया है। श्री कीशिंग ने एशियन समाजवादी सम्मेलन में भारत का प्रतिनिधित्व कर भारतीय मेधा का मान बढ़ाया था। मणिपुर प्रवास के दौरान श्री रिशांग से मिले स्नेह को कभी भूल नहीं पाऊँगा। आजाद भारत के नव-निर्माताओं में उनका नाम सदैव रेखांकित किया जाएगा। कई बार सांसद, मुख्यमंत्री व नेता-प्रतिपक्ष रहे कीशिंग अपनी सादगी, संजीदगी व सैद्धांतिक प्रतिबद्धता के कारण हमेशा युवाओं के प्रेरणास्रोत बने रहेंगे। वे लोहिया-जेपी व हमारी पीढ़ी के समाजवादियों के मध्य आदर्श-सेतु थे। उन्होंने लोहिया के आह्वान पर मणिपुर में गिरफ्तारी दी थी। लोहिया के “हिन्दी-आन्दोलन“, “स्वच्छता-अभियान“ एवं “नदियाँ साफ करो“ जैसे अभियानों में उन्होंने बढ़-चढ़ कर हिस्सा लिया था। उन्होंने समाजवादी परचम को सुदूर मणिपुर व रंगून तक फहराया था। उनका योगदान शब्देतर है। यह बातें समाजवादी चिन्तक व समाजवादी चिन्तन सभा के अध्यक्ष दीपक मिश्र ने 1, विधायक निवास-4 स्थित सभाकक्ष में चिन्तन सभा के तत्वावधान में आयोजित कीशिंग-श्रद्धांजलि बैठक में कही। श्री मिश्र ने कहा कि रिशांग लोहिया को “भारत-रत्न“ से विभूषित करना चाहते थे। उनके ही प्रेरणा से चिन्तन सभा ने लोहिया को “भारत-रत्न“ से विभूषित करने की माँग की थी। उन्होंने भारत को सुरक्षा परिषद की स्थाई सदस्यता व हिन्दी को संयुक्त राष्ट्र की आधिकारिक भाषा का दर्जा दिलाने की पुरजोर पैरवी एशियन सोशलिस्ट अधिवेशन (1953) में की थी। श्री मिश्र ने बताया कि कीशिंग कई ऐतिहासिक घटनाओं के साक्षी रहे हैं जिसमें लोहिया का मणिपुर सत्याग्रह, हैदराबाद में सोशलिस्ट पार्टी की गठन, बयालिस की क्रांति आदि उल्लेखनीय हैं। उनका उत्तर प्रदेश से गहरा नाता था। वे गतौर सांसद लोहिया के ऐतिहासिक उपचुनाव में प्रचार करने आए थे। पंडित दीनदयाल के चुनाव प्रचार में भी लोहिया के साथ चुनावी सभा संबोधित करने जौनपुर आए थे। कीशिंग समाजवादी विचारधारा को जीने वाले सच्चे राजनीतिज्ञ थे। श्रद्धांजलि-बैठक का संचालन समाजवादी बौद्धिक सभा के प्रदेश महासचिव अभय यादव ने किया। बैठक में एस० धर्मेन्द्र, मनोज पाण्डेय, बब्लू त्रिपाठी, इतिहासविद् पंकज कुमार समेत कई बुद्धिजीवियों एवं समाजवादियों ने अपने विचार व्यक्त किये।

Comments (0)

गंभीर समस्याओं के समाधान कराने में हस्तक्षेप का अनुरोध किया

Posted on 23 August 2017 by admin

23-08-aमुख्य प्रवक्ता राजेंद्र चौधरी ने बताया है कि विधान परिषद में नेता प्रतिपक्ष श्री अहमद हसन के नेतृत्व में आज समाजवादी पार्टी के विधायको के एक प्रतिनिधिमण्डल ने राजभवन में महामहिम राज्यपाल श्री राम नाईक से भेंटकर ज्ञापन सौंपा और उनसे प्रदेश की गंभीर समस्याओं के समाधान कराने में हस्तक्षेप का अनुरोध किया।
प्रतिनिधिमण्डल में श्री नरेश उत्तम पटेल प्रदेश अध्यक्ष, पूर्वमंत्री श्री बलराम सिंह यादव, श्री राजेंद्र चौधरी के अलावा लगभग 30 विधायक शामिल थे। इनमें प्रमुख हैं सर्व श्री पारसनाथ यादव, शैलेंद्र यादव ललई, मनोज पाण्डेय, डा0 मधु गुप्ता, नरेंद्र वर्मा, राम सुन्दरदास, आनंद भदौरिया।
प्रतिनिधि मण्डल में इनके अतिरिक्त नफीस अहमद, संतोष यादव ‘सनी‘, राजेश यादव ‘राजू‘, लीलावती कुशवाहा, पुष्पराज जैन, राम जतन राजभर, मो0 फहीम इरफान, अंबरीष सिंह पुष्कर, रफीक अंसारी, जगदीश सोनकर, राकेश प्रताप सिंह, राजकुमार उर्फ राजू यादव, राजपाल कश्यप, हीरालाल यादव, प्रमु नारायण सिंह, आशुतोष उपाध्याय, रणविजय सिंह, परवेज अली, डा0 दिलीप यादव भी शामिल थे।
श्री राज्यपाल महोदय ने प्रतिनिधि मण्डल की बातों को गंभीरता से सुना और उचित कार्यवाही का आश्वासन दिया।

Comments (0)

भारत रक्षा मंच का प्रदेश स्तरीय सम्मेलन, तैयारियों को लेकर लखनऊ में हुई बैठक

Posted on 23 August 2017 by admin

img-20170823-wa0015उत्तर प्रदेश में तेज़ी से सगठन का विस्तार और राजधानी में होने वाला प्रदेशस्तरीय सम्मेलन की तैयारियों को लेकर भारत रक्षा मंच की उत्तर प्रदेश शाखा द्वारा आयोजित बैठक आज यहाँ प्रदेश मुख्यालय (सरवन प्लाजा, सप्रू मार्ग, हजरतगंज, लखनऊ) पर सम्पन हुई।
भारत रक्षा मंच की आज की इस बैठक में मुख्य अतिथि के रूप में भारत रक्षा मंच के राष्ट्रीय संयोजक सूर्यकान्त केलकर ने यूपी में संगठन को बढ़ाने के लिए व्यापक चर्चा करते हुए कहा कि यूपी के सभी जिलों में राष्ट्रवादी विचार के लोगो को आज जोड़ने की आवश्यकता है। श्री केलकर ने जोर देते हुए कहा की हमे आज ऐसे युवा समूहों को तैयार करने की जरूरत है, जो राष्ट्र रक्षा में अपना जीवन लगा सके।
बैठक की अध्यक्षता कर रहे भारत रक्षा मंच के प्रदेश संयोजक अमित पांडेय ने कहा कि प्रदेश में शीघ्र ही छेत्रिय समीकरणों को ध्यान में रख कर युवाओ एवम प्रबुद्धजनों की देश रक्षा में भागीदारी सुनिश्चित की जाएगी।
आज की इस बैठक में वक्ताओं के रूप में डॉ0 वीरेंद्र जायसवाल (वाराणसी), रविकांत शुक्ला (लखनऊ) डॉ0 संजय मिश्रा, अनुराग दुबे (इटावा), एडवोकेट देवकीनंदन, एडवोकेट आशुतोष (बाराबांकी) ने भी अपने विचार रखे। बैठक का सफल संचालन डॉ0 एस0पी0 तिवारी (राष्ट्रीय विस्तारक) ने किया।

Comments (0)

मा0 मुख्य मंत्री एवं ऊर्जा मंत्री के निर्देष पर उ0प्र0 के अविकसित कालोनियों के निवासियों के लिये लागू हुई नयी योजना

Posted on 23 August 2017 by admin

1000 वर्गफीट या उससे कम के प्लाट मालिकों को किस्तों में मिलेगा कनेक्शन
प्रदेष के प्रत्येक जिले में षहर के बाहरी इलाकों में कुछ विकासकर्ताओं ने प्लाटिंग तो कर दी है, परन्तु रहन-सहन के लिए आवष्यक सुविधा हेतु इन्फ्रास्ट्रक्चर का विकास नही कराया है अर्थात वहाॅ कोई भी विद्युत तंत्र नहीं है, जिससे वहाॅ के निवासी बिजली जैसी बुनियादी सुविधा से वंचित है या अवैध रूप से विद्युत का उपभोग कर रहे है। ग्रामीण क्षेत्रों में यद्यपि विद्युतीकरण हेतु दीनदयाल उपाध्याय ग्रामीण विद्युतीकरण योजना तथा ग्राम ज्योति योजना के अन्तर्गत पोशित है किन्तु षहर के बाहरी क्षेत्र में विद्युतीकरण हेतु कोई भी योजना अभी तक नहीं बनी है। प्रदेष सरकार सभी को विद्युत उपलब्ध कराना चाहती है।
यह जानकारी देते हुये ऊर्जा मंत्री श्रीकान्त षर्मा ने बताया है कि पूरे प्रदेष में ऐसी षिकायतें मिल रही थी कि अविकसित कालोनियों में बिल्डरों ने प्लाॅट बेचने के बाद बिजली सुविधायें नहीं दीं। जिससे हजारों लोग बिजली कनेक्षन लेने के लिये दौड़ रहे हैं। उनके षोशण की भी षिकायते थी। पावर फार आल के तहत इस समस्या के हल के लिये कारपोरेषन को निर्देष दिया गया कि वह नियामक आयोग से अनुमति लेकर जनता की सुविधा के लिये इस तरह की योजना प्रस्तावित करे। पहली बार इस तरह ही नयी योजना पूरे प्रदेष में लागू की जा रही है। जिससे प्रदेष के लाखों लोगों को लाभ होगा।
योजना के बारे में जानकारी देते हुए प्रमुख सचिव ऊर्जा एवं उ0प्र0 पावर कारपोरेषन के अध्यक्ष श्री आलोक कुमार ने बाताया है कि षहर के बाहरी क्षेत्रों में प्लाटिंग कर भवन निर्माण हो गये हैं किन्तु कतिपय कारणों से पूर्व में कुछ अध्यासियों को लम्बी दूरी (40 मीटर से अधिक) के विद्युत संयोजन प्रदान कर दिये गये हैं अथवा वर्तमान में लम्बी दूरी के कारण संयोजन निर्गत नही किये जा रहे हैं, ऐसे अध्यासियों को विद्युत आपूर्ति सुनिष्चित करने हेतु योजनाबद्ध तरीके से सुदृढ़ विद्युत तंत्र का निर्माण करना आवष्यक है। इस श्रेणी के अन्तर्गत अभी अध्यासियों से संयोजन राषि के अतिरिक्त उनकी प्लाट की रजिस्ट्री में वर्णित क्षेत्रफल के अनुसार रू0 35 वर्ग फीट की दर से विद्युत तत्र निर्माण हेतु धनराषि जमा कराया जाना प्रस्तावित है ।
1000 वर्गफीट से अधिक क्षेत्रफल वाले प्लाटों को 35 रू0/वर्गफीट की दर से एकमुष्त भुगतान करना होगा। जबकि आर्थिक रूप से कमजोर व्यक्तियों, जिनके प्लाटों का क्षेत्रफल 1000 वर्गफीट या उससे कम हो, उसके पास यह विकल्प होगा कि वह या तो 35 रू0 फीट की दर से एक मुष्त भुगतान करें या फिर 15 रू0 प्रति वर्ग फीट की दर से एकमुष्त तथा अवषेश राषि 1 प्रति वर्ग फीट, प्रति माह की दर से 24 समान किष्तों में भुगतान करें। उपभोक्ता द्वारा किष्तों का भुगतान उसके बीजकों में जोड़कर प्राप्त किया जायेगा। इस नवीन विद्युत तंत्र के दायरे में पूर्व के लम्बी दूरी के संयोजन प्राप्त अध्यासी भी इस योजना के अन्तर्गत आयेंगे और उन्हें भी धनराषि जमा करना आवष्यक होगा।
इस योजना के अन्तर्गत षहरों की बाहरी सीमा पर स्थित ऐसी अविकसित कालोनी चिन्हित की जायेंगी जहाॅ न्यूनतम 25 प्रतिषत प्लाटों पर भवन निर्माण हो गये हो तथा उन में से 50 प्रतिषत भवन स्वामियों ने उपरोक्तनुसार निर्धारित धनराषि जमा करा दी हो। इस योजनाओं में 11 के0वी0 का तंत्र स्टील ट्यूबलर पोल पर तथा एल0टी0 लाईनों को पी0सी0सी0 पोल पर ए0बी0सी0 केबल डालकर विकसित किया जायेगा, जिससे विद्युत चोरी की सम्भावना न हो। इस योजना के अन्तर्गत कलर कोडिंग कर विद्युत उपकरण स्थापित कर विद्युतीकरण किया जायेगा जिससे इस योजना के क्रियान्वयन में कोई संषय न रहें। इस तरह के नवनिर्मित तंत्र से दिये जाने वाले प्रत्येक अध्यासी द्वारा उपरोक्त धनराषि एवं उसकी किष्तों को जमा कराना क्षेत्र के अवर अभियन्ता का पूर्ण दायित्व होगा एवं इसका अनुश्रवण उपखण्ड अधिकारी स्तर पर किया जायेगा।
यह योजना प्रत्येक डिस्काम में षहर के बाहर धनी बस्ती अविकसित कालोनियों को प्राथमिकता देते हुए चिन्हित कर कार्यान्वित होंगी।

Comments (0)

साक्ष्य/दावा 30 अगस्त तक प्रस्तुत कर सकते है-अपरजिलाधिकारी

Posted on 23 August 2017 by admin

अपर जिला मजिस्टेªेट (आपूर्ति) श्री आशुतोष मोहन अग्निहोत्री ने सर्व साधारण को सूचित किया है कि उनके न्यायालय में विचाराधीन मु0आ0सं0-208/17 थाना विभूितखण्ड गोमतीनगर में बरामद 07 घरेलू व 01 व्यवसायिक गैस सिलेण्डर, 03 लोहे का रिफलर तथा 01 वेइंग स्केल तथा मु0अ0सं0-298/17 थाना आशियाना में बरामद 06 घरेलू गैस सिलेण्डर, 01 लोहे का रिफलर तथा 03 स्प्रिग बैलेन्स का धारा 6-ए के अन्तर्गत निस्तारण के सम्बन्ध में कार्यवाही चल रही है।
उन्होने सर्व साधारण को सूचित किया है कि उपरोक्त के सम्बन्ध में जिस किसी भी व्यक्ति को आपत्ति हो तो वह अपनी आपत्ति 30 अगस्त 2017 तक न्यायालय अपर जिला मजिस्टेªेट (आपूर्ति) लखनऊ के कक्ष सख्या-22 कलेक्टेªट में उपस्थित होकर प्रस्तुत कर सकता है। उन्होने कहा कि उक्त तिथि के उपरान्त प्रस्तुत दावा स्वीकार नहीं होगा तदोपरान्त बरामद समस्त वस्तुओं को राज्य सरकार के पक्ष में जब्त कर लिया जायेगा।

Comments (0)

नगर की साफ-सफाई हेतु नोडल अधिकारी नियुक्त

Posted on 23 August 2017 by admin

मण्डलायुक्त श्री अनिल गर्ग के निर्देश पर शहर में सफाई स्वच्छता को निरन्तर व्यवस्थित ढ़ंग से बनाये रखने के लिए नगर निगम द्वारा नगर के आठो जोनों में जोनवार, वार्डवार सफाई एवं खाद्य निरीक्षक, बीट इंचार्ज, नोडल अधिकारी का रोस्टर जारी कर दिया गया है। नगर आयुक्त श्री उदयराज सिंह ने कहा कि जोनवार एवं वार्डवार कर्मचारियों एवं अधिकारियों की डयूटी निर्धारित की गयी है साफ-सफाई का काम भली भांति सतत सुनिश्चित कराया जाये जो अधिकारी कर्मचारी लापरवाही बरतेगा उसके विरूद्ध कड़ी कार्यवाही की जायेगी।

Comments (0)

स्वतः रोजगार योजना, नगरीय क्षेत्र निर्माण योजना, लाण्ड्री एवं ड्राई क्लीनिंग योजना हेतु आवेदन पत्र आमंत्रित

Posted on 23 August 2017 by admin

उ0प्र0 अनुसूचितजाति वित्त एवं विकास निगम लखनऊ के माध्यम से संचालित स्वतः रोजगार योजना, नगरीय क्षेत्र दुकान निर्माण योजना, लाण्ड्री एवं ड्राई क्लीनिंग, योजनाओं के अन्तर्गत आवेदन पत्र कार्यालय दिवस में आमंत्रित किये गये है। इन योजनाओं में जनपद में निवास करने वाले अनुसूचित जाति के बेरोजगार तथा गरीबी की रेखा से नीचे जीवन यावन करने वाले परिवारों को जिनकी वार्षिक आय शहरी क्षेत्र में रू0 56460/- तथा ग्रामीण क्ष्ज्ञेत्र में रू0 46080/- से अधिक न हो को उद्योग,व्यवसाय एवं सेवा क्षेत्र में बैंक के माध्यम से ऋण उपलब्ध कराया जाता है।
जिला समाज कल्याण अधिकारी ( विकास)/जिला प्रबन्धक अनुगम लखनऊ ने इस आशय की जानकारी आज यहां दी। उन्होने बताया कि निगम द्वारा परियोजना लागत का 25 प्रतिशत मा0मनी ऋण के रूप में तथा अधिकतम रू0 10000/-अनुदान की सुविधा अनुमन्य करायी जाती है जिनके पास दुकान निर्माण हेतु 13.32 वर्ग मी0 के स्थल का भ्ज्ञूमि स्वामित्व उनके पक्ष में हों आवेदन कर सकते है। इसकी परियोजना लागत रू0 78000/- है। जिसमें रू0 10000/- अनुदान तथा शेष धनराशि ब्याज मुक्त ऋण के रूप में उपलब्ध करायी जाती है। उन्ळोने बताया कि इसके अतिरिक्त धोबी समाज के लिए संचालित लाण्ड्री योजना में रू0 22.16 लाख तथा रू0 1.00 लाख की परियोजना संचालित है दोनो प्रकार की परियोजनाओं में रू0 10000/- अनुदान तथा क्रमशः रू0 2.06 लाख एवं 0.90 लाख ब्याज मुक्त ऋण की सुविधा देय है जिसकी अदायगी 60 मासिक किश्तो में की जायेगी। आवेदक की आयु 18 वर्ष से कम न हो। उन्होने बताया कि आवेदन पत्र किसी भी कार्य दिवस मे निःशुल्क कार्यालय जिला प्रबन्धक उ0प्र0 अनुसूचित जाति वित्त एवं विकास निगम लि0 विकास भवन, द्वितीय तल सर्वोदय नगर, इन्दिरानगर लखनऊ से प्राप्त किये जा सकते है।

Comments (0)

मण्डलीय उद्योग बन्धु समिति की बैठक 01 सितम्बर को

Posted on 23 August 2017 by admin

अपर आयुक्त उद्योग लखनऊ मण्डल श्री आर0के0सिंह ने बताया कि मण्डलायुक्त श्री अनिल गर्ग की अध्यक्षता में मण्डलीय उद्योग बन्धु समिति की बैठक 01 सितम्बर 2017 को मण्डलायुक्त कार्यालय सभागार में पूर्वान्ह 11-30 बजे आहूत की गयी है।
उन्होने उपायुक्त उद्योग जिला उद्योग एवं उद्यम प्रोत्साहन केन्द्र लखनऊ, रायबरेली, उन्नाव, सीतापुर, हरदोई एवं लखीमपुर-खीरी को निर्देश दिये है कि बठक में पीएमईजीपी योजना वर्ष 2017-18 की प्रगति की समीक्षा की जायेगी। उक्त बैठक में लीड बैंक मैनेजर एवं सभ ी बैंको के क्षेत्रीय प्रबन्धक द्वारा भी प्रतिभाग किया जाना है उन्होने उपायुक्त उद्योग को निर्देश दिये कि लीड बैंक मैनेजर एवं क्षेत्रीय प्रबन्धक को बैठक में प्रतिभाग करने हेतु अपने स्तर से अवगत कराते हुए अद्यतन स्थिति के साथ बैठक में उपस्थित हों।

Comments (0)

Advertise Here

Advertise Here

 

August 2017
M T W T F S S
« Jul   Sep »
 123456
78910111213
14151617181920
21222324252627
28293031  
-->









 Type in