*खाकी वर्दी वालो के कारनामे-जनता की जुवानी * सफेद कुर्ते वाले नेताओ के कारनामे-जनता की जुवानी "upnewslive.com" पर, आप के पास है कोई जानकारी तो आप भी बन सकते है सिटी रिपोर्टर हमें मेल करे info@upnewslive.com पर या 09415508695 फ़ोन करे , मीडिया ग्रुप पेश करते है <UPNEWS>मोबाईल sms न्यूज़ एलर्ट के लिए अगर आप भी कहते है अपने और प्रदेश की खबरे अपने मोबाईल पर तो अपना <नाम-, पता-, अपना जॉब,- शहर का नाम, - टाइप कर 09415508695 पर sms, प्रदेश का पहला हिन्दी न्यूज़ पोर्टल जिसमे अपने प्रदेश की खबरें सरकार की योजनाएँ,प्रगति,मंत्रियो के काम की प्रगति www.upnewslive.com पर

Archive | August 19th, 2017

बी.एस.पी. द्वारा जारी प्रेस विज्ञप्ति-दिनांक 19.08.2017

Posted on 19 August 2017 by admin

(1)     उत्कल एक्सप्रेस के मुजफ्फरनगर जिले में दुर्घटनाग्रस्त होने से छह से अधिक लोगों की मौत व बड़ी संख्या में लोगों के घायल होने पर गहरा दुःख व्यक्त।
(2)     केन्द्र व राज्य सरकार तत्काल राहत व बचाव के काम के साथ-साथ घायलों व पीड़ित परिवार वालों को बेहतर इलाज की मुफ्त व्यवस्था व अनुग्रह राशि देने की तत्काल सुनिश्चित करेः बी.एस.पी. की राष्ट्रीय अध्यक्ष, पूर्व सांसद व पूर्व मुख्यमंत्री, उत्तर प्रदेश सुश्री मायावती जी।

लखनऊ, 19 अगस्त 2017: बी.एस.पी. की राष्ट्रीय अध्यक्ष, पूर्व सांसद व पूर्व मुख्यमंत्री, उत्तर प्रदेश सुश्री मायावती जी ने पुरी से हरिद्वार जा रही उत्कल एक्सप्रेस के मुजफ्फरनगर जिले में दुर्घटनाग्रस्त होने सें छह से अधिक लोगों की मौत व बड़ी संख्या में लोगों के घायल होने पर गहरा दुःख व्यक्त करते हुये कहा कि केन्द्र व राज्य सरकार को बयानबाजी छोड़कर राहत व बचाव के काम के साथ-साथ घायलों को बेहतर इलाज की मुफ्त व्यवस्था व पीड़ित परिवार वालों को अनुग्रह राशि देने की व्यवस्था तत्काल सुनिश्चित करनी चाहिये।
हादसे में ट्रेन के कई डिब्बे पटरी से उतरकर बस्ती के घरों में जा घुसे हैं। इससे यात्रियों के अलावा स्थानीय लोगों के मरने की आशंका है। उन परिवार वालों को भी सरकार द्वारा तत्काल राहत व अनुग्रह राशि सहित हर प्रकार का सहयोग मुहैया कराया जाना सरकार की जिम्मेदारी बनती है।

जारीकर्ता:
बी.एस.पी. उ.प्र. राज्य कार्यालय
12, माल एवेन्यू, खनऊ

Comments (0)

उत्तर प्रदेश कांग्रेस कमेटी के आवाहन पर विभिन्न कार्यक्रमों का आयोजन

Posted on 19 August 2017 by admin

भारत रत्न- पूर्व प्रधानमंत्री स्व0 राजीव गांधी जी की जयन्ती के अवसर पर कल दिनांक 20अगस्त 2017 को उत्तर प्रदेश कांग्रेस कमेटी के आवाहन पर विभिन्न कार्यक्रमों का आयोजन किया गया है।
यह जानकारी देते हुए प्रदेश कांग्रेस के प्रवक्ता वीरेन्द्र मदान ने बताया कि प्रातः 10.00 बजे कालीदास मार्ग चौराहे पर स्थित स्व0 राजीव जी की प्रतिमा पर माल्यार्पण किया जायेगा तत्पश्चात प्रातः 10.20 बजे माल एवेन्यू चौराहे पर स्थित स्व0 राजीव जी की प्रतिमा पर माल्यार्पण होगा। इसके उपरान्त प्रदेश कांग्रेस के मीडिया सभागार में प्रातः 10.30 बजे उ0प्र0 कंाग्रेस कमेटी के अध्यक्ष श्री राजबब्बर जी सांसद द्वारा स्व0 राजीव जी के चित्र पर माल्यार्पण एवं विचार गोष्ठी का आयोजन किया गया है, इस अवसर पर राजीव गांधी स्वास्थ्य सेवा कार्यक्रम की लांचिंग, जिसके तहत कल ही एक टीम श्री दीपक सिंह एमएलसी के नेतृत्व में तथा दूसरी टीम श्रीमती अराधना मिश्रा मोना विधायक के नेतृत्व में क्रमशः सिविल हास्पिटल एवं बलरामपुर हास्पिटल में मरीजों की समस्याओं को सुनना, उनकी समस्याओं को सूचीबद्ध करना एवं समस्याओं से सम्बन्धित अस्पताल के डाक्टरों से संवाद स्थापित कर समस्याओं का समाधान कराना एवं मरीजों को फल वितरण किया जायेगा।
प्रवक्ता ने बताया कि इसके अलावा पूर्वान्ह 11.00 बजे ही आर्यसमाज मन्दिर राजाजीपुरम में चिकित्सा शिविर, पूर्वान्ह 11.30 बजे से अपरान्ह 1.30 बजे तक प्रदेश कंाग्रेस मुख्यालय पर रक्तदान शिविर तथा युवा कांग्रेस द्वारा मध्यान्ह 12.00 बजे कमाण्ड हास्पिटल, कैण्ट में रक्तदान शिविर का आयोजन किया गया है।
श्री मदान ने बताया कि कल लांच होने वाला राजीव गांधी स्वास्थ्य सेवा कार्यक्रम आगामी दिनांक 21 अगस्त से प्रदेश के सभी जनपदों में जिला कांग्रेस कमेटियों द्वारा चलाया जायेगा, जिसके तहत सप्ताह में दो दिन जिला अस्पतालों में जाकर मरीजों से मिलकर उनकी समस्याओं जैसे 1. दवाओं का न मिलना, एक्स-रे, पैथालॉजी, आपरेशन इत्यादि की जानकारी कर उनका निदान कराना, 2. अस्पताल में कहां-कहां गन्दगी है जिसके कारण मरीजों में संक्रमण फैल सकता है, उसकी जानकारी लेकर अस्पताल के स्टाफ द्वारा उसे दूर कराना 3. बच्चों एवं महिला वार्ड में विशेष तौर से गन्दगी को दूर कराये जाने एवं वह सभी सुविधाएं जो एक अस्पताल में मिलनी चाहिए मिल रही है अथवा नहीं, इसकी जानकारी प्राप्त कर सुविधाएं मुहैया कराना 4. इमरजेन्सी सेवाओं में आने वाली बाधाओं को दूर कराना एवं 5. यह भी जानकारी हासिल करना कि अस्पताल में चिकित्सकों की कहां-कहां कमी है, स्पेशलिस्ट चिकित्सक हैं या नहीं, उसको पूरा करने के लिए जिले के मुख्य चिकित्साधिकारी से समन्वय स्थापित कर चिकित्सकों की कमी को पूरा कराना आदि अस्पतालों की मुख्य समस्याओं के निदान हेतु प्रयास किये जायेंगे। यह कार्यक्रम निरन्तर चलता रहेगा।

Comments (0)

मुआवजा दिए जाने की मांग

Posted on 19 August 2017 by admin

समाजवादी पार्टी के मुख्य प्रवक्ता राजेंद्र चौधरी ने बताया है कि श्री अखिलेश यादव के मुख्यमंत्रित्वकाल में पुलिस भर्ती हुई थी। इस भर्ती के परिणाम भाजपा सरकार ने रोक दिए हैं। इससे बड़ी तादाद में नौजवान निराश हुए हैं और अवसाद में भी चले गये हैं। इसके दुष्परिणाम स्वरूप दो जवानों ने आत्म हत्या कर ली है।
रायबेरली जनपद के ग्राम व पोस्ट हिंदोपूर मजरे पाहो थाना खीरो निवासी नंद कुमार पुत्र श्री महादेव तथा जनपद मैनपुरी के थाना किसनी अंतर्गत ग्राम नगला दलप पो0 चैराहपूर निवासी सूरज सिंह द्वारा पुलिस में भर्ती न होने पर आत्महत्या किए जाने की दुःखद सूचना है।
समाजवादी पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष श्री अखिलेश यादव ने इस घटना पर गहरा दुःख व्यक्त करते हुए प्रत्येक जवान के आश्रित परिजनों को 50-50 लाख रूपये का मुआवजा दिए जाने की मांग की है।

Comments (0)

विरोध करते हुए दो ज्ञापन सौंपे

Posted on 19 August 2017 by admin

मुख्य प्रवक्ता राजेंद्र चैधरी ने बताया है कि समाजवादी पार्टी के प्रतिनिधिमण्डल ने आज महामहिम राज्यपाल श्री राम नाईक से राजभवन में मिलकर निर्वाचित जिला पंचायत अध्यक्षों तथा ब्लाक प्रमुखों को भाजपा के पक्ष में सरकारी मशीनरी का दुरूपयोग कर पद से हटाने की कार्यवाही का विरोध करते हुए दो ज्ञापन सौंपे। राज्यपाल महोदय ने प्रतिनिधिमंडल की बातें गंभीरता से सुनी और उनपर कार्यवाही का आश्वासन दिया।
प्रतिनिधिमण्डल में नेता विरोधी दल श्री रामगोविंद चौधरी, नेता प्रतिपक्ष विधान परिषद श्री अहमद हसन, पूर्वमंत्री श्री राजेंद्र चौधरी, प्रदेश अध्यक्ष श्री नरेश उत्तम पटेल तथा विधायक श्री शैलेंद्र यादव ‘ललई‘ शामिल थे।
19-08-aसमाजवादी पार्टी द्वारा राज्यपाल महोदय को दिए गए एक ज्ञापन में कहा गया है कि जबसे उत्तर प्रदेश में भाजपा सरकार सŸाा में आई है तभी से जनपदों में जिला पंचायत अध्यक्षों और ब्लाक प्रमुखों को इस्तीफे के लिए जबरन मजबूर किया जा रहा है। समाजवादी पार्टी के समर्थित सदस्यों के विरूद्ध व उनके परिवार के सदस्यों पर गंभीर मुकदमें लगाकर प्रताड़ित किया जा रहा है। इसमें पुलिस का भी दुरूपयोग किया जा रहा है।
समाजवादी पार्टी के प्रतिनिधिमंडल ने इस सम्बंध में एक अन्य ज्ञापन देकर औरैया में पुलिस अधीक्षक द्वारा पूर्ण रूप से भाजपा नेताओं के दबाव में काम करने और समाजवादी पार्टी के समर्थको के विरूद्ध गंभीर धाराओं में फर्जी केस दर्ज करने, दुव्र्यहार करने के आरोप लगाए है। यहां तक कि समाजवादी पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष तथा पूर्व मुख्यमंत्री श्री अखिलेश यादव को भी औरैया जाने से रोका गया। प्रतिनिधिमण्डल ने महामहिम राज्यपाल से निष्पक्षता से चुनाव होने देने और अफसरशाही को नियंत्रित करते हुए औरैया के जिलाधिकारी एवं पुलिस अधीक्षक श्री संजीव त्यागी को तत्काल स्थानांतरित किए जाने की मांग की।

Comments (0)

मुख्यमंत्री ने गोरखपुर में ’स्वच्छ उ0प्र0, स्वस्थ उ0प्र0’ के तहत स्वच्छता अभियान की शुरुआत की

Posted on 19 August 2017 by admin

dsc_0039मुख्यमंत्री ने मलिन बस्ती की सड़कों पर
झाड़ू लगाकर लोगों को स्वच्छता के प्रति प्रेरित किया

स्वच्छता जेई/एईएस बीमारी से बचाव के लिए एक अच्छा उपाय: मुख्यमंत्री

इंसेफलाइटिस बीमारी से बचाव के लिए
38 जनपदों में 93 लाख बच्चों का टीकाकरण किया गया

31 दिसम्बर, 2017 तक गोरखपुर को तथा 02 अक्टूबर, 2018 तक
प्रदेश को खुले में शौच से मुक्त करने की समय सीमा तय की गयी है

स्वच्छ भारत अभियान के तहत स्वच्छ उ0प्र0 का
विशेष अभियान 17 से 25 अगस्त, 2017 तक चलाया जा रहा हैdsc_0037

उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ जी ने आज गोरखपुर के गोरखनाथ क्षेत्र में मलिन बस्ती अंधियारीबाग मोहल्ले से ’’स्वच्छ उत्तर प्रदेश, स्वस्थ उत्तर प्रदेश’’ के तहत स्वच्छता अभियान की शुरुआत की। इस अवसर पर उन्होंने बाबा साहब डाॅ0 भीमराव अम्बेडकर की प्रतिमा पर माल्यार्पण किया तथा मलिन बस्ती की सड़कों पर झाड़ू लगाकर लोगों को स्वच्छता के प्रति प्रेरित किया।
इस अवसर पर वहां पर उपस्थित जनसमूह हो सम्बोधित करते हुए मुख्यमंत्री जी ने कहा कि स्वच्छता जेई/एईएस बीमारी से बचाव के लिए एक अच्छा उपाय है। जेई/एईएस बीमारी के तथ्यों की जांच करने पर ज्ञात हुआ कि इसका प्रमुख कारण गंदगी एवं दूषित जल है। स्वच्छता से जेई/एईएस के विषाणुओं को पनपने से रोकने में काफी मदद मिलेगी, जिससे मासूम बच्चों की असमय होने वाली मौत पर काबू पाया जा सकेगा। उन्होंने कहा कि इंसेफलाइटिस बीमारी से बचाव के लिए 38 जनपदों में 93 लाख बच्चों का टीकाकरण किया गया है।dsc_0028-1
मुख्यमंत्री जी ने कहा कि 31 दिसम्बर, 2017 तक जनपद गोरखपुर को तथा 02 अक्टूबर, 2018 तक प्रदेश को खुले में शौच से मुक्त (ओ0डी0एफ0) करने की समय सीमा तय की गयी है। प्रदेश में सरकार बनने के बाद से ही लगातार लोगों को स्वच्छता के प्रति जागरूक करने के लिए कार्य किया जा रहा है। ओ0डी0एफ0 अभियान के तहत खुले में शौच से मुक्त करने के तहत गंगा के तट पर बसे गांवों को ओ0डी0एफ0 करा दिया गया है। उन्होंने कहा कि स्वच्छता का एक विशेष अभियान चलाकर डेंगू व कालाजार जैसी भयानक बीमारियों से बचाव किया जा सकता है।
मुख्यमंत्री जी ने कहा कि स्वच्छ भारत अभियान के तहत स्वच्छ उत्तर प्रदेश का एक विशेष अभियान 17 से 25 अगस्त, 2017 तक चलाया जा रहा है। इस अभियान में आमजन की सहभागिता बहुत महत्वपूर्ण है। उन्होंने कहा कि जनपद के विभिन्न मोहल्लों/वाॅर्डों में विभिन्न संगठनों, समाज सेवियों, स्वंय सेवकों एवं आमजन को जोड़ते हुए कमेटी का वाॅर्डवार गठन किया जाए, जिससे यह समिति अभियान चलाकर लोगों में सफाई के प्रति जारूकता लाए। उन्होंने कहा कि नगर निगम, गोरखपुर विकास प्राधिकरण, जिला प्रशासन एवं स्वयंसेवी संगठन मिलकर इस अभियान में काम करेंगे तो निश्चित रूप से अभियान में सफलता मिलेगी। उन्होंने कहा कि उनके (मुख्यमंत्री जी के) अगले दौरे पर जनपद में ऐसा प्रतिस्पर्धा का माहौल रहे कि कौन सा वाॅर्ड सफाई में सबसे आगे है तथा अच्छी सफाई वाले वाॅर्ड को पुरस्कृत भी किया जायेगा।
इस अवसर पर जनप्रतिनिधि तथा शासन-प्रशासन के वरिष्ठ अधिकारी भी उपस्थित थे।

Comments (0)

हमारी सर्वोच्च प्राथमिकता उत्तर प्रदेश के 22 करोड़ जनता की जीवन में खुशहाली लाना है - केशव मौर्य

Posted on 19 August 2017 by admin

पूर्व मुख्यमंत्री व सपा अध्यक्ष अपनी पार्टी और नेताओं को नहीं संभाल पा रहे है
20 अगस्त को जन सहयोग केन्द्र पर कैबिनेट मंत्री मुकुट बिहारी वर्मा रहेंगे उपस्थित

06-3भाजपा प्रदेश मुख्यालय लखनऊ में चल रहे जन सहयोग केंद्र में शनिवार को भाजपा प्रदेश अध्यक्ष व उत्तर प्रदेश सरकार में उपमुख्यमंत्री केशव प्रसाद मौर्य ने पीड़ितों की समस्याओं को सुना। उप मुख्यमंत्री ने पीड़ितों की समस्याओं का समाधान मौके पर ही करवाया। साथ ही कई समस्याओं पर संबन्धित अधिकारियों से बातचीत की। एवं कई अन्य समस्याओं के समाधान के लिए निर्देश भी दिए।
जन सहयोग केंद्र में सुनवाई के दौरान मीडिया के सवाल पर उप मुख्यमंत्री केशव प्रसाद मौर्य ने कहा कि भारतीय जनता पार्टी की सरकार माननीय योगी जी के नेतृत्व वाली सरकार पूरी ईमानदारी से जनता की सेवा के लिए समर्पित है। कहीं पर भी पैसे की कमी नहीं आने दी जाएगी। किसी भी प्रकार के बजट में कोई कमी नहीं की जाएगी। उसके लिए जो रास्ते निकालने पढ़ेंगे, तो निकाले जाएंगे। हमारी सर्वोच्च प्राथमिकता उत्तर प्रदेश के 22 करोड़ जनता की जीवन में खुशहाली लाना है। उनका विकास कैसे हो, यदि बीमारी है तो इलाज कैसे हो, बच्चों की अच्छी पढ़ाई कैसे हो, बेघरों को घर कैसे मिलें। अगर बाढ़ है तो बाढ़ के संकट से मुक्ति करा कर उनको सेवा कैसे मिले। सभी दिशाओं में हमारी सरकार बड़ी ईमानदारी के साथ प्रयास कर रही है।
श्री मौर्य ने कहा समाजवादी पार्टी के अध्यक्ष व पूर्व मुख्यमंत्री इस समय डिप्रेशन में है। उनका चेहरा ही बताया करता है कि वह तनाव में है और तनाव में उनको इस बात का ध्यान नहीं रहता कि वह उस बात को उठाने का प्रयास कर रहे हैं, जो समस्या उनकी सरकार की देन है। वहीं समाजवादी पार्टी के कई नेताओं के साथ भाजपा में शामिल होने के सवाल पर उप मुख्यमंत्री ने कहा कि भारतीय जनता पार्टी को मजबूत करने के लिए जो भी अच्छे लोग आएंगे उनको पार्टी में शामिल किया जाएगा। उन्होंने कहा कि समाजवादी पार्टी के मुखिया जब अपनी पार्टी नहीं चला पा रहे हैं। कार्यकर्ताओं को नहीं संभाल पा रहे हैं। यहां तक कि उनके नेता भी नहीं सम्भल पा रहे हैं, तो ऐसे अक्षम सपा पार्टी मुखिया को अपना पद छोड़ देना चाहिए।
केजीएमयू व अन्य किसी भी संस्थान में भ्रष्टाचार उजागर होता है या फिर वह किसी भी माध्यम से सरकार की जानकारी में आता है। उत्तर प्रदेश सरकार तत्काल कानूनी कार्रवाई करेगी और भ्रष्टाचार करने वाले को भी किसी भी तरह से माफ नहीं किया जाएगा। वही मीडिया द्वारा पूछे गए दूसरे सवाल पर की सरकार लगातार प्रदेश की जनता की रक्षा की बात करती है, लेकिन उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ को जान से धमकी देने का मामला सामने आया है इसके जवाब में उपमुख्यमंत्री केशव प्रसाद मौर्य ने कहा उत्तर प्रदेश सरकार पूरी तरह से सक्षम है उत्तर प्रदेश की 22 करोड़ जनता की सुरक्षा करने के लिए पूरी तरह से सक्षम है।
श्री मौर्य ने सुबह 11 बजे से दोपहर 01 बजे तक जनसमस्याओं का निस्तारण किया। मा0 मंत्री जी के साथ प्रदेश उपाध्यक्ष डा0 राकेश त्रिवेदी, विद्यासागर सोनकर एवं प्रदेश मंत्री धर्मवीर प्रजापति जनसमस्याओं के निराकरण में जुटे रहे।
भाजपा प्रदेश मुख्यालय पर कल दिनांक 20 अगस्त को सुबह 11 बजे से दोपहर 01 बजे कैबिनेट मंत्री मुकुट बिहारी वर्मा जनता की समस्याओं के निराकरण के लिए उपस्थित रहेंगे। साथ ही प्रदेश उपाध्यक्ष प्रकाश शर्मा एवं प्रदेश मंत्री अनूप गुप्ता एवं कार्यालय सहायक आनंद पाण्डेय भी उपस्थित रहेंगे।

Comments (0)

केंद ने आंगनवाड़ियों को मानदेय में बढ़ौतरी की दी सौगात

Posted on 19 August 2017 by admin

9 अगस्त को देश भर से दिल्ली जंतर मंतर पर इकठे हुए कर्मचारी संगठन जिसमे

प्रमुख रूप से आंगनवाड़ी संगठन के दबाव में संसद में अरुण जेटली जी जवाब देना
पड़ा कि हम आंगनवाड़ियो के मानदेय में बढ़ौतरी करेंगे ,उत्तर प्रदेश से गिरीश
पांडेय जी के संगठन से गयी नीलम पांडेय ,नीतू सिंह ने केंद्र के इस फैसले के
लिए खुशी जाहिर की है ,वही दूसरी ओर गिरीश पांडेय जी का कहना है कि शासनादेश
देखने के बाद तय करेंगे कि आगे क्या करना है क्योंकि यदि ये मानदेय बढ़ौतरी 15
हज़ार से कम है तो फिर एक बार ये केंद्र का छलावा ही होगा ,फिर भी केंद्र के इस
फैसले का स्वागत है क्योंकि 20 वर्षो से आंगनवाड़ी अपने मानदेय व अन्य मांगों को
लेकर संघहर्षत है

उम्मीद है उत्तर प्रदेश सरकार भी अखिलेश सरकार की भांति राज्य से भी मानदेय में
बढ़ौतरी करे ताकि आंगनवाड़ी बहनो का सामाजिक आर्थिक स्तर सही हो

गौर तलब रहे 17 अगस्त को यूपी के जिला मुख्यालयों पर गिरीश पांडेय जी के
निर्देश पर मुख्यमंत्री के नाम पर ज़िलाधिकारी को ज्ञापन सौंपे गए है और 18
सितम्बर से आंदोलन की चेतवनी दी गयी है

Comments (0)

Advertise Here

Advertise Here

 

August 2017
M T W T F S S
« Jul   Sep »
 123456
78910111213
14151617181920
21222324252627
28293031  
-->









 Type in