*खाकी वर्दी वालो के कारनामे-जनता की जुवानी * सफेद कुर्ते वाले नेताओ के कारनामे-जनता की जुवानी "upnewslive.com" पर, आप के पास है कोई जानकारी तो आप भी बन सकते है सिटी रिपोर्टर हमें मेल करे info@upnewslive.com पर या 09415508695 फ़ोन करे , मीडिया ग्रुप पेश करते है <UPNEWS>मोबाईल sms न्यूज़ एलर्ट के लिए अगर आप भी कहते है अपने और प्रदेश की खबरे अपने मोबाईल पर तो अपना <नाम-, पता-, अपना जॉब,- शहर का नाम, - टाइप कर 09415508695 पर sms, प्रदेश का पहला हिन्दी न्यूज़ पोर्टल जिसमे अपने प्रदेश की खबरें सरकार की योजनाएँ,प्रगति,मंत्रियो के काम की प्रगति www.upnewslive.com पर

Archive | August 25th, 2017

उ0प्र0 के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ जी की ओर से जनपद जौनपुर में 25 अगस्त, 2017 को शहीद सब इंस्पेक्टर श्री जे0पी0 सिंह को श्रद्धांजलि देते ग्राम्य विकास राज्य मंत्री (स्वतंत्र प्रभार) डाॅ0 महेन्द्र सिंह।

Posted on 25 August 2017 by admin

p1

ग्राम्य विकास राज्य मंत्री (स्वतंत्र प्रभार) डाॅ0 महेन्द्र सिंह जनपद जौनपुर में 25 अगस्त, 2017 को शहीद सब इंस्पेक्टर श्री जे0पी0 सिंह के परिजनों को सान्त्वना देते हुए। ज्ञातव्य है कि मुख्यमंत्री योगी आदित्य नाथ जी के निर्देश पर ग्राम्य विकास राज्य मंत्री (स्वतंत्र प्रभार) ने शहीद के पैतृक गांव बनेवरा पहुंचकर शोक संतप्त परिजनों से भेंट की।

p2

Comments (0)

उपमुख्यमंत्री डाॅ0 दिनेश शर्मा ने प्रदेश मुख्यालय से किया बाढ़ पीड़ितो के लिए राहत सामग्री रवाना

Posted on 25 August 2017 by admin

भारतीय जनता पार्टी प्रदेश मुख्यालय से उपमुख्यमंत्री डाॅ0 दिनेश शर्मा ने बाढ़ राहत सामग्री को हरी झण्डी दिखाकर रवाना किया।
इस मौके पर संबोधित करते हुए डाॅ शर्मा ने कहा कि पूरा प्रदेश बाढ़ पीड़ितों के साथ खड़ा है, बाढ़ पीड़ितो की हर संभव सहायता हमारी सरकार एवं पार्टी द्वारा की जा रही है। शर्मा ने बताया कि हर दिन अलग-अलग स्थानों से राहत सामग्री बाढ़ पीड़ितों के लिए रवाना की जायेगी। आज फैजाबाद, गोरखपुर, अम्बेडकर नगर, श्रावस्ती के लिए यह राहत सामग्री भेज रहे है। हमारी पूरी सरकार एवं पार्टी आपदा की इस घड़ी में बाढ़ पीड़ितों के साथ खड़ी है। जितनी भी मदद हो सकती है हम सरकार और पार्टी के स्तर पर करने में लगे हुए है। भारतीय जनता पार्टी के कार्यकर्ता पूरे प्रदेश से अपने-अपने क्षेत्र से बाढ़ पीड़ितो के लिए राहत सामग्री जुटाकर जरूरी स्थानों पर भेज रहे है।
11 उपमुख्यमंत्री डाॅ0 दिनेश शर्मा ने कहा भाजपा ने एक राजनैतिक दल के तौर पर हर प्राकृतिक आपदा के समय अपनी सामाजिक जिम्मेदारी को निभाया है। जन सहयोग से राहत सामग्री जुटाकर पीड़ितों की हर संभव मदद करने की कोशिश की है। आज जब प्रदेश का बड़ा हिस्सा बाढ़ में डूबा है तब भाजपा के कार्यकर्ता प्रत्यक्ष सहयोग भी कर रहे है और जनसहयोग से खाद्य पदार्थों जैसे दाल, आटा, चावल, नमक, बिस्कुट, नमकीन, चाय, टार्च, चीनी, मोमबत्ती, माचिस, दवाईयां, ओ.आर.एस. घोल जैसी वस्तुएं भी भेजी जा रही है।
प्रदेश प्रवक्ता डाॅ0 चन्द्रमोहन ने बताया कि कार्यक्रम में प्रमुख रूप से पूर्व प्रदेश अध्यक्ष रमापति राम त्रिपाठी, राज्यमंत्री बलदेव सिंह ओलख प्रदेश उपाध्यक्ष जसवन्त सैनी, प्रदेश मंत्री अनूप गुप्ता, सुभाष यदुवंश, धर्मवीर प्रजापित प्रदेश प्रवक्ता डाॅ0 चन्द्रमोहन, प्रदेश मीडिया सहप्रभारी आलोक अवस्थी, मुख्यालय प्रभारी भारत दीक्षित, सह मुख्यालय प्रभारी चै0 लक्ष्मण सिंह, अतुल अवस्थी अभय सिंह, अशोक पाण्डेय, आनंद पाण्डेय आदि प्रमुख लोग उपस्थित रहे।

Comments (0)

राज्यमंत्री (स्वतंत्र प्रभार) श्रीमती स्वाति सिंह ने भाजपा मुख्यालय पर जनसमस्याओं का किया निवारण

Posted on 25 August 2017 by admin

26 अगस्त को जन सहयोग केन्द्र पर राज्यमंत्री (स्वतंत्र प्रभार) स्वतंत्र देव सिंह रहेंगे उपस्थित
50भारतीय जनता पार्टी प्रदेश मुख्यालय पर जनसमस्याओं के निराकरण के लिए राज्यमंत्री (स्वतंत्र प्रभार) श्रीमती स्वाति सिंह उपस्थित रही।
पत्रकारों के सवालों का जबाब देते हुए स्वाति सिंह ने बताया कि जनसहयोग केन्द्र पर लोग जितनी भी समस्याएं लेकर आते है, सभी का न्यायोचित समाधान हो, इसके लिए सम्बन्धित अधिकारियों से बात-चीत करके उसका हल निकाला जाता है। आवश्यक शिकायतों के सन्दर्भ में जिलाधिकारी, पुलिसअधीक्षक एवं सम्बन्धित अधिकारियों को टेलीफोन द्वारा अथवा पत्र द्वारा निर्देशित किया जाता है।
बाढ़ की तैयारियों पर बोलती हुई बाढ़ नियत्रण मंत्री स्वाति सिंह ने कहा कि सरकार द्वारा बाढ़ को ध्यान में रखकर पूरे पूर्वांचल में अच्छी तैयारी की गई थी। इस बार जितना पानी आया है उतना पिछले कई वर्षो में नही आया इसबार खतरे के निशान से 10-10 मीटर ऊपर पानी बह रहा है। फिर भी हमारी चाक चैबन्ध व्यवस्थाओं के कारण किसी प्रकार की जन हानि नही हुई। मुख्यमंत्री मा0 योगी आदित्यनाथ जी ने सरकार के सभी मंत्रियों को बाढ़ पीडित क्षेत्रों में लगा रखा हैं वे स्वयं भी लगातार बाढ़ पीड़ित क्षेत्रों में जाकर हालात का जायजा ले रहे हैं और तत्काल राहत सामग्री उपलब्ध कराने एवं हालात को बेहतर बनाने के लिए निर्देशित कर रहे हैं।
मंत्री जी ने सुबह 11 बजे से दोपहर 01 बजे तक जनसमस्याओं का निस्तारण किया। मा0 मंत्री जी के साथ प्रदेश उपाध्यक्ष डा0 राकेश त्रिवेदी एवं प्रदेश मंत्री धर्मवीर प्रजापति जनसमस्याओं के निराकरण में जुटे रहे।
भाजपा प्रदेश मुख्यालय पर कल दिनांक 26 अगस्त को सुबह 11 बजे से दोपहर 01 बजे राज्यमंत्री (स्वतंत्र प्रभार) श्री स्वतंत्रदेव ंिसह जनता की समस्याओं के निराकरण के लिए उपस्थित रहेंगे। साथ ही प्रदेश उपाध्यक्ष डा0 राकेश त्रिवेदी एवं प्रदेश मंत्री धर्मवीर प्रजापति एवं कार्यालय सहायक आनंद पाण्डेय भी उपस्थित रहेंगे।

Comments (0)

शोक संवेदना

Posted on 25 August 2017 by admin

उ0प्र0 कंाग्रेस कमेटी के महामंत्री एवं प्रवक्ता श्री सिद्धार्थप्रिय श्रीवास्तव के बड़े भाई श्री मुकुल कुमार श्रीवास्तव के ब्रेन हेमरेज से हुए आकस्मिक निधन पर उ0प्र0 कांग्रेस कमेटी के अध्यक्ष श्री राजबब्बर सांसद ने शोक संवेदना व्यक्त करते हुए दिवंगत आत्मा की शांति एवं शोक संतप्त परिजनों को इस असह्य दुःख को सहन करने की शक्ति प्रदान करने के लिए ईश्वर से प्रार्थना की है।
प्रदेश कांग्रेस के प्रवक्ता कृष्णकान्त पाण्डेय ने बताया कि स्व0 मुकुल कुमार श्रीवास्तव की अंत्येष्टि कल दिनांक 26 अगस्त को वीवीआईपी रोड पर स्थित शमशान घाट पर प्रातः 8 बजे किया जायेगा।

Comments (0)

लोग खुले आसमान में जीने के लिए मजबूर हैं

Posted on 25 August 2017 by admin

प्रदेश में बाढ़ ने कहर बरपा दिया है। प्रदेश के लगभग दो दर्जन जिलों में आम जनता बाढ़ से प्रभावित है। लाखों की संख्या में परिवार बेघर हो गये हैं और हजारों की संख्या में गांव बाढ़ की चपेट में हैं। अब तक सैंकड़ों की संख्या में बाढ़ से मौतें हो चुकी हैं।
प्रदेश कांग्रेस के प्रवक्ता कृष्णकान्त पाण्डेय ने आज जारी बयान में कहा कि प्रदेश के बाढ़ प्रभावित जनपदों में किसानों की खरीफ की फसलें बाढ़ में पूरी तरह बर्बाद हो चुकी हैं। गांव के गांव बाढ़ में डूबने के चलते मकान तबाह हो गये हैं। लोग खुले आसमान में जीने के लिए मजबूर हैं।
प्रवक्ता ने कहा कि मुख्यमंत्री के जिले गोरखपुर में जिस तरह से एक बाबू के भरोसे आपदा प्रबन्ध कार्यालय चल रहा है तथा बाढ़ सम्बन्धी सारे कार्य कागजों तक सिमट गये हैं यह पूरी व्यवस्था की पोल खोलता है। पूर्व नियोजित व्यवस्था न होने के कारण लगभग आधा प्रदेश बाढ़ विभीषिका से बुरी तरह प्रभावित है और कुछ अधिकारी बाढ़ प्रभावित क्षेत्रों में अपनी पोस्टिंग कराने के लिए जी जान लड़ा देते हैं। निश्चित रूप से जहां बाढ़ से कुछ घर उजड़ जाते हैं वही बाढ़ फण्ड के रूप में कुछ घरों को अच्छी तरह सजा देती है। इस कार्य को अंजाम बिना सिचाई मंत्री की सहमति के नहीं दिया जा सकता।
श्री पाण्डेय ने प्रदेश सरकार से मांग की है कि प्रदेश में आयी भीषण बाढ़ से प्रभावित जनपदों के किसानों की बर्बाद हुई फसलों का मुआवजा दिये जाने के साथ ही बाढ़ पीडि़तों के सभी प्रकार के सरकारी व सहकारी देयों को माफ किया जाये। बाढ़ से मरने वालों तथा बेघर हुए लोगों को उचित मुआवजा प्रदान किया जाये।

Comments (0)

कांग्रेस मुख्यालय में संगठनात्मक कार्यों की समीक्षा तथा कांग्रेसजनों से मुलाकात

Posted on 25 August 2017 by admin

उ0प्र0 कंाग्रेस कमेटी के अध्यक्ष श्री राजबब्बर सांसद कल दिनांक 26 अगस्त को अपरान्ह 2.40 बजे लखनऊ पहुंचेंगे, कांग्रेस मुख्यालय में संगठनात्मक कार्यों की समीक्षा तथा कांग्रेसजनों से मुलाकात करेंगे।
यह जानकारी देते हुए प्रदेश कांग्रेस के प्रवक्ता कृष्णकान्त पाण्डेय ने बताया कि श्री राजबब्बर जी दिनांक 27 अगस्त को मध्यान्ह 12बजे प्रदेश कंाग्रेस मुख्यालय पर पूर्व मंत्री श्री बादशाह सिंह के साथ बुलन्देलखण्ड से आये हुए कंाग्रेसजनों से वार्ता कर उनकी समस्याएं सुनेंगे। तत्पश्चात सायं 4 बजे सोशल मीडिया की बैठक में सम्मिलित होंगे।

Comments (0)

सूचना एवं जनसंपर्क विभाग उ0प्र0 के प्राविधिक कर्मचारी संघ के नवनिर्वाचित पदाधिकारियों एवं कार्यकारिणी सदस्यों को सूचना निदेशक ने शपथ ग्रहण कराई

Posted on 25 August 2017 by admin

सूचना एवं जनसम्पर्क विभाग उत्तर प्रदेश के प्राविधिक कर्मचारी संघ का शपथ ग्रहण समारोह आज विभाग के आॅडिटोरियम में सूचना निदेशक श्री अनुज कुमार झा द्वारा सम्पन्न कराया गया।press-111

समारोह में संघ के निर्वाचित अध्यक्ष श्री संजीव मुखर्जी, उपाध्यक्ष श्री संदीप पाण्डेय, श्री सज्जन कुमार शुक्ल, महामंत्री श्री अतुल मिश्रा, संयुक्त मंत्री श्री मो0 जमील अहमद, कोषाध्यक्ष श्री रामदयाल, कार्यकारिणी सदस्य श्री अनूप यादव, श्री आत्म प्रकाश सिंह, श्री ओम प्रकाश श्रीवास्तव, श्री सुरेश दुबे, श्री मो0 खलील अहमद, श्री मजहर अब्बास, श्री प्रेमलाल मिश्रा तथा कार्यकारिणी नामित सदस्य श्री विशन सिंह, श्री वसी अहमद को सूचना निदेशक महोदय द्वारा शपथ ग्रहण कराई गयी।
पदाधिकारियों को बधाई देते हुए निदेशक सूचना श्री अनुज कुमार झा ने आश्वस्त किया कि कर्मचारियों की विभिन्न लम्बित समस्याओं का शीघ्र निराकरण कराया जायेगा। उन्होंने अपने सम्बोधन में कर्मचारी संघों के पदाधिकारियों से अनुरोध किया कि वह अपनी समस्याओं के संबंध में समय-समय पर अवगत कराते रहंे, जिससे उनकी समस्याओं का शीघ्र निराकरण हेतु विचार-विमर्श किया जायेे।
कार्यक्रम का संचालन श्री दिनेश खरे द्वारा किया गया।

Comments (0)

कार्यवाही किये जाने का आग्रह किया

Posted on 25 August 2017 by admin

प्रदेश की गिरती कानून व्यवस्था, जनपद सीतापुर में 84 दिनों से लापता अजय कुमार पासी के मामले में कोई ठोस कार्यवाही न होने, लखीमपुर में शिवानी मिश्रा का छेड़खानी का विरोध करने पर हाथ काट दिये जाने तथा शाहजहांपुर, सीतापुर, लखीमपुर में लगातार बिगड़ती जा रही कानून व्यवस्था पर चिन्ता व्यक्त करते हुए आज पूर्व केन्द्रीय मंत्री श्री जितिन प्रसाद ने प्रदेश के राज्यपाल श्री राम नाईक से मिलकर बाढ़ प्रभावित क्षेत्र में मुख्यमंत्री जी के आश्वासन के बाद भी कोई राहत कार्य न होने आदि के सम्बन्ध में ब्यौरा देते हुए अविलम्ब कार्यवाही किये जाने का आग्रह किया।
श्री जितिन प्रसाद ने राज्यपाल को सौंपे ब्यौरे में यह भी अवगत कराया कि लखीमपुर, सीतापुर सहित प्रदेश के जनपदों में कानून व्यवस्था की स्थिति अत्यंत खराब है। लखीमपुर, सीतापुर, गोरखपुर, बहराइच, बलरामपुर, महराजगंज, गोण्डा सहित विभिन्न जनपदों में बाढ़ की स्थिति बहुत बिकट हो चुकी है। बाढ़ प्रभावित क्षेत्रों मंे व्यापक स्तर पर राहत कार्य चलाये जाने की आवश्यकता है। विगत जून महीने में सीतापुर में व्यापारी सुनील जायसवाल, उनकी पत्नी एवं बेटे की गोली मारकर हत्या कर दिया गया था लगभग तीन माह बीत चुका है, जिसमें प्रभावी कार्यवाही किये जाने की आवश्यकता है।
श्री राज्यपाल ने श्री जितिन प्रसाद को आश्वस्त किया कि वह आज ही शिवानी मिश्रा की चिकित्सा के बारे में मेडिकल कालेज के कुलपति को बुलाकर बात करेंगे एवं कानून व्यवस्था व बाढ़ की समस्या के बारे में मुख्यमंत्री से वार्ता करेंगे।

Comments (0)

ट्रासफार्मरों को क्षतिग्रस्ता से बचाने हेतु उ0प्र0 पावरकारपोरेशन अध्यक्ष ने जारी किये दिशा निर्देश

Posted on 25 August 2017 by admin

ग्रामीण क्षेत्रों में ट्रासफार्मर जलने पर होगी जाँच
अतिभारिता की स्थिति में कैम्प लगाकर कनेक्षन बाँटे जायेगें तथा स्वीकृत भार में होगी वृद्धि

ग्रामीण क्षेत्रों के ट्रासफार्मर ओवर लोडिंग से जल रहे है। जिसमें विद्युत की आपूर्ति बाधित होती है। कारपोरेषन ने इस समस्या से निपटने के लिये अब जले हुये ट्रासफार्मर के कारणों की जाँच करानें का निर्णय लिया है। जिसमें यह देखा जायेगा कि यदि अतिभारित होने के कारण से ट्रांसफार्मर फुंका है तो उस ट्रासफार्मर से संयोजित सभी संयोजनों के भार की जांच करते हुये आवष्यकतानुसार उपभोक्ताओ के कैम्प लगाकर भार में वृद्धि की जायेगी तथा सभी अविद्युतिकृत घरो को नियमानुसार संयोजन प्रदान किया जायेगा। इसके उपरान्त क्षेत्र के सम्यक भार को देखते हुए परिवर्तक क्षमता वृद्धि अथवा परिवर्तन का कार्य 48 घण्टे के अन्दर सम्पादित किया जायेगा।

ये जानकारी देते हुये प्रमुख सचिव ऊर्जा एवं उत्तर प्रदेष पावर कारपोरेषन के अध्यक्ष श्री आलोक कुमार ने बताया है कि पावर फार आल योजना के अन्तर्गत जहां सभी घरों को विद्युत तंत्र से जोडने का लक्ष्य है वही उन्हे निर्बाध विद्युत आपूर्ति भी प्रदान की जानी है। निर्बाध विद्युत आपूर्ति में ट्रांसफार्मर का जलना एवं क्षतिग्रस्त होना एक बड़ी बाधा है। ट्रांसफार्मर के क्षतिग्रस्त होने के कारणों का अध्ययन करने पर पाया गया कि उपभोक्ताओं द्वारा अनुबन्धित क्षमता से अधिक भार का प्रयोग किया जाना परिवर्तको के क्षतिग्रस्त होने अथवा जलने का सबसे मुख्य कारण है।

इसी तरह निजी नलकूपों के लिये भी नयी व्यवस्था लागू की गयी है। उपखण्ड अधिकारी द्वारा उसके क्षेत्र में नलकूप पर स्थापित किसी परिवर्तक के जलने पर परिवर्तक के जलने की तत्काल जांच की जायेगी। यदि खण्ड द्वारा यह पाया जाता है परिवर्तक क्षतिग्रस्त होने का मुख्य कारण उसका अधिभारित होना है तो ट्रांसफार्मर से संयोजित सभी निजी नलकूपों के भार एवं उपभोक्ताओं पर लम्बित विद्युत बकाये की सम्बन्धित उपखण्ड अधिकारी द्वारा तत्काल जाॅच की जायेगी।

अनुबन्धित भार कम पाये जाने पर ऐसे उपभोक्ताओं को उचित निर्धारण का भुगतान करना होगा एवं उपभोक्ताओं द्वारा अनुबन्धित भार को यथा आवष्यक बढ़ाया जायेगा। भार वृद्धि एवं बकाया भुगतान प्राप्त कर ही (किष्तों की स्थिति में, पहली किस्त 40 प्रतिशत एवं अन्य 3 बराबर किस्तो की सुविधा के साथ) ट्रांसफार्मर की क्षमता में वृद्धि की जायेगी। भार वृद्धि की कार्यवाही एवं बकाया वसूली के पष्चात परिवर्तक की क्षमता में यथा आवष्यक वृद्धि कर 48 घण्टे के अन्तर्गत विद्युत आपूर्ति बहाल की जायेगी। उपखण्ड अधिकारी द्वारा क्षतिग्रस्त ट्रांसफार्मर की प्रतिस्थापना में क्षमता वृद्धि तथा विद्युत आपूर्ति उसी स्थिति में पुनः चालू की जायेगी जबकि उस ट्रांसफार्मर द्वारा पोशित सभी निजी नलकूप उपभोक्ताओं द्वारा अपने विद्युत बिलों या किष्तों की सुविधा की स्थिति में प्रथम किष्त का भुगतान कर दिया गया हो।

सम्बन्धित उपखण्ड अधिकारी द्वारा यह भी सुनिष्चित कराया जायेगा कि इस हेतु स्थापित ट्रांसफार्मर पर, ट्रांसफार्मर की क्षमता के अनुरूप श्लोड लिमिटिंग स्विच अथवा फ्यूज सेटश् स्थापित हो ताकि उनके जलने की कम से कम संभावना हो। सम्बन्धित उपखण्ड अधिकारी द्वारा यह भी सुनिष्चित किया जायेगा कि ट्रांसफार्मर से संयोजित निजी नलकूप उपभोक्ताओं द्वारा निजी नलकूप के अतिरिक्त कोई अन्य भार संयोजित नही किया गया है।

Comments (0)

राज्य सेवा के प्रशासनिक अधिकारी जनप्रतिनिधियों के साथ अपने व्यवहार में मधुरता लाये. श्री दीक्षित

Posted on 25 August 2017 by admin

उत्तर प्रदेश विधान सभा के माननीय अध्यक्ष श्री हृदय नारायण दीक्षित ने कहा है कि लोकतंत्र में प्रशासनिक अधिकारियों का विधायिका यानी जनप्रतिनिधियों के साथ मधुर सम्बन्ध होना चाहिए । प्रशासनिक सेवा में होने का आनन्द तभी प्राप्त होगा जब प्रशासनिक अधिकारियों का कार्यव्यवहारए कार्यशैली व सम्बन्ध उत्तम होंगे । जनप्रतिनिथि एवं अधिकारियों का लक्ष्य एक होता है । उस लक्ष्य को पूरा करने के लिए आपसी सहयोग नितान्त आवश्यक है । श्री दीक्षित आज विधान भवन स्थित टण्डन हॉल में उत्तर प्रदेश प्रशासनिक सेवा के नवनियुक्त उपजिलाधिकारियों को सम्बोधित कर रहे थे।
dsc_0124 श्री दीक्षित ने अपने उद्बोधन में कहा कि अक्सर यह देखने को मिलता है कि प्रशासनिक सेवा के अधिकारियों व राजनीतिज्ञों के बीच अच्छे सम्बन्ध नहीं होतेए जबकि जनप्रतिनिधि संवैधानिक तंत्र का महत्वपूर्ण हिस्सा हैए प्रशासनिक अधिकारियों को उनसे मधुर एवं सरस सम्बन्ध स्थापित करने चाहिए । जनप्रतिनिधि एवं अधिकारियों के बीच प्रोटोकॉल का सम्मान भी होना चाहिए क्योंकि दोनों महत्वपूर्ण संस्थाएं है और उनके बीच संवाद रसपूर्ण होना चाहिए ।
श्री दीक्षित ने कहा कि राज्य प्रशासनिक सेवा का अधिकारी होना एक सम्मान का विषय है क्योंकि वह जिस राज्य में जन्म लियाए जहां उनके अभिभावक निवास करते हैए जहां उनकी प्रिय नदियां है और जहां उसने शिक्षा ग्रहण की है उसी राज्य में राज्य का प्रशासनिक अधिकारी बननाए समाज सेवा का मौका मिलनाए सौभाग्य की बात है । विधान सभा अध्यक्ष ने अपने उद्बोधन में कहा कि उत्तर प्रदेश जैसे महत्वपूर्ण राज्य में राज्य प्रशासनिक अधिकारियों को विशेष लगन व परिश्रम से कार्य करने की जरूरत है जिससे हमारे प्रदेश का सर्वांगीण विकास हो सके ।
इस अवसर पर बोलते हुये विधान सभा के प्रमुख सचिव श्री प्रदीप कुमार दूबे व प्रशिक्षण संस्थान के अपर निदेशक श्री रमाकान्त पाण्डेय ने मा0 अध्यक्षए विधान सभा श्री दीक्षित के बहुआयामी व्यक्तित्व की प्रशंसा करते हुये अधिकारियों से उनके कृतत्वि एवं व्यक्तित्व बहुत कुछ सीखने की सलाह भी दी ।

Comments (0)

Advertise Here

Advertise Here

 

August 2017
M T W T F S S
« Jul   Sep »
 123456
78910111213
14151617181920
21222324252627
28293031  
-->









 Type in