*खाकी वर्दी वालो के कारनामे-जनता की जुवानी * सफेद कुर्ते वाले नेताओ के कारनामे-जनता की जुवानी "upnewslive.com" पर, आप के पास है कोई जानकारी तो आप भी बन सकते है सिटी रिपोर्टर हमें मेल करे info@upnewslive.com पर या 09415508695 फ़ोन करे , मीडिया ग्रुप पेश करते है <UPNEWS>मोबाईल sms न्यूज़ एलर्ट के लिए अगर आप भी कहते है अपने और प्रदेश की खबरे अपने मोबाईल पर तो अपना <नाम-, पता-, अपना जॉब,- शहर का नाम, - टाइप कर 09415508695 पर sms, प्रदेश का पहला हिन्दी न्यूज़ पोर्टल जिसमे अपने प्रदेश की खबरें सरकार की योजनाएँ,प्रगति,मंत्रियो के काम की प्रगति www.upnewslive.com पर

Archive | August 5th, 2017

श्री जनेश्वर मिश्र की 85वीं जयंती

Posted on 05 August 2017 by admin

05-08-cसमाजवादी आंदोलन के प्रखर नायक और श्री जनेश्वर मिश्र की 85वीं जयंती आज समाजवादी पार्टी के द्वारा राजधानी सहित पूरे प्रदेश के जनपद मुख्यालयों में सादगी से मनाई गई। इस अवसर पर समाजवादी आंदोलन में उनके योगदान की चर्चा करते हुए उनके रास्ते पर चलकर समाजवादी आंदोलन को मजबूती देने का संकल्प लिया गया। लखनऊ के गोमतीनगर नगर में जनेश्वर मिश्र पार्क, जनेश्वर मिश्र ट्रस्ट कालीदास मार्ग और समाजवादी पार्टी मुख्यालय में श्री मिश्र के चित्र पर माल्यार्पण कर उनके जीवन एवं कृतित्व पर चर्चा की गई।
राजधानी लखनऊ के गोमतीनगर में जनेश्वर मिश्र पार्क स्थित श्री जनेश्वर मिश्र की प्रतिमा पर समाजवादी पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष श्री अखिलेश यादव ने माल्यार्पण कर उन्हें श्रद्धासुमन अर्पित किए। पूर्व मुख्यमंत्री श्री अखिलेश यादव ने कहा कि श्री जनेश्वर मिश्र का समाजवाद को नई ऊंचाईयों पर ले जाने में सराहनीय योगदान रहा। केन्द्र में कई सरकारों में मंत्री रहने के बावजूद निजी संपŸिा और भ्रष्टाचार से दूर रहकर उन्होंने बेदाग जिंदगी जी। सांप्रदायिकता और पूंजीवादी ताकतों के खिलाफ वे हमेशा संघर्षशील रहे।
श्री यादव ने कहा कि आज समाज गैर बराबरी और राजनीति में नैतिक मूल्यों के हृास की चुनौतियों से जूझ रहा हैं। व्यक्ति की गरिमा खतरे में है। समाज को विघटनकारी ताकतों से संकट है। सŸाा में एकाधिकारी प्रवृŸिा संविधान के मूल आदर्शों पर आघात करने वाली है। इन सब समस्याओं और चुनौतियों का समाधान समाजवादी विचाराधारा को अपनाकर ही हो सकता है।
इस अवसर पर समाजवादी पार्टी के उपाध्यक्ष श्री किरनमय नंदा, वरिष्ठ नेता श्री उदय प्रताप सिंह, पूर्व केन्द्रीय मंत्री बिहार श्री देवेन्द्र यादव, नेता प्रतिपक्ष श्री रामगोविंद चौधरी और अहमद हसन, प्रदेश अध्यक्ष श्री नरेश उत्तम, तारकेश्वर मिश्र (जनेश्वर जी के भाई), पूर्व मंत्री श्री राजेंद्र चौधरी, अरविन्द सिंह गोप व विधायकगण सर्वश्री डा0 मधु गुप्ता, एसआरएस यादव, सुनील साजन, रामवृक्ष यादव, डा0 राजपाल कश्यप, राजेश यादव, श्री अरविन्द कुमार सिंह माल्यार्पण कर श्रद्धासुमन अर्पित किए।
प्रदेश अध्यक्ष महिला सभा श्रीमती गीता सिंह, युवा नेता श्री विकास यादव, मो0 एबाद, नगर अध्यक्ष श्री फाकिर सिद्दीकी, दिग्विजय सिंह ‘देव‘ तथा विजय यादव, राम सागर यादव, अमित त्रिपाठी, सुशील दीक्षित, अनुराग यादव, शिव कुमार राठौर, अनुराग भदौरिया, जगदेव सिंह यादव, मनीष यादव, सफायत हुसैन, अनूप बारी, पी.डी. तिवारी, मनीष सिंह, जयसिंह जयंत, गीता पाण्डेय, मनीषा साहा, विद्या यादव, रामशंकर यादव, डा0 अखिलेश पटेल, डा0 फिदा हुसेन अंसारी, प्रदीप शर्मा, संजय सविता विद्यार्थी, संतोष यादव, आदि की उपस्थिति उल्लेखनीय रही।

Comments (0)

सपा की नीतियों के चलते पार्टी छोड़ रहे हैं लोग, बीजेपी पर आरोप लगाने की बजाए खुद की समीक्षा करें अखिलेश - शलभ मणि त्रिपाठी

Posted on 05 August 2017 by admin

भारतीय जनता पार्टी के प्रदेश प्रवक्ता शलभ मणि त्रिपाठी ने कहा है कि समाजवादी पार्टी के जिन नेताओं ने पार्टी छोड़ी है उन्होंने पार्टी छोड़ने की वजहें भी बताई हैं। ऐसे में अखिलेश यादव को भारतीय जनता पार्टी पर आरोप लगाने की बजाए खुद अपनी समीक्षा करनी चाहिए और उन आरोपों पर सफाई देनी चाहिए जो उनके साथियों ने पार्टी छोड़ते वक्त उनपर लगाए हैं।
श्री त्रिपाठी ने कहा कि अखिलेश यादव की पार्टी के लोग उनकी कार्यशैली, उनकी नीतियों और परिवारवाद से दुखी हैं। समाजवादी पार्टी में कार्यकर्ताओं को सम्मान नहीं मिलता और परिवारवाद का बोलबाला है। कुछ लोगों ने पार्टी के भीतर मची पारिवारिक कलह को भी पार्टी छोड़ने की वजह बताई है। ऐसे में अखिलेश यादव अपनी कमियां छुपाने के लिए भारतीय जनता पार्टी पर आरोप लगा रहे हैं। तब जबकि प्रधानमंत्री श्री नरेंद्र मोदी जी के शानदार कामों, भारतीय जनता पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष श्री अमित शाह जी की रणनीति और प्रदेश की योगी सरकार की उपलब्धियों के चलते ना सिर्फ समाजवादी पार्टी बल्कि कांग्रेस और बसपा में भी भगदड़ मची हुई है और इन दलों के तमाम लोग भारतीय जनता पार्टी की रीति और नीति में भरोसा जताते हुए पार्टी में शामिल हो रहे हैं।

Comments (0)

भारतीय जनता पार्टी प्रदेश मुख्यालय पर चलने वाला जन सहयोग केन्द्र दिनांक 06 व 07 अगस्त को स्थगित रहेगा

Posted on 05 August 2017 by admin

भारतीय जनता पार्टी प्रदेश मुख्यालय पर चलने वाला जन सहयोग केन्द्र दिनांक 06 व 07 अगस्त को स्थगित रहेगा। प्रदेश उपाध्यक्ष तथा जन सुनवाई केन्द्र के प्रभारी डा0 राकेश त्रिवेदी ने आज यह जानकारी देते हुए बताया कि रक्षा बंधन त्यौहार के कारण 06 व 07 अगस्त को जन सुनवाई को स्थगित रखा गया है। अतः अपनी समस्याओं के समाधान हेतु भाजपा जन सुनवाई केन्द्र लखनऊ आने वाले लोग दो दिन 06 व 07 अगस्त को लखनऊ न आए। 08 अगस्त से पुनः जन सेवा केन्द्र अपने पूर्व निर्धारित समय और क्रमानुसार चलेगा।

Comments (0)

Advertise Here

Advertise Here

 

August 2017
M T W T F S S
« Jul   Sep »
 123456
78910111213
14151617181920
21222324252627
28293031  
-->









 Type in