Archive | August 12th, 2017

बी.एस.पी. द्वारा जारी प्रेस विज्ञप्ति- दिनांक 12.08.2017

Posted on 12 August 2017 by admin

(1)    गोरखपुर के सरकारी अस्पताल में पिछले केवल छः व सात दिनों में ही लगभग 60 से अधिक मासूम बच्चों की हुई मौत से महिलाओं की गोद उजड़ जाना बीजेपी शासनकाल में जनहित व जनकल्याण की घोर आपराधिक लापरवाही का यह एक खास उदाहरण।
(2)    इस अत्यन्त ही दुःखद व दर्दनाक घटना के लिये बीजेपी सरकार की जितनी भी भत्र्सना व निन्दा की जाये वह कम होगी। इसकी उच्च स्तरीय जाँच होनी चाहिये व पीड़ित परिवार की हर प्रकार से पूरी मदद भी होनी चाहिये।
(3)    वैसे बीजेपी का स्वभाव गलतियों को स्वीकार कर लेने वाला नहीं है, इसलिये स्वास्थ्य विभाग की इस प्रकार की घोर आपराधिक लापरवाही के लिये विभागीय मंत्री को बर्ख़ास्त करने का मामला मा. मुख्यमंत्री की विवेक पर ही छोड़ देना बेहतर है।
(4)    पीड़ित परिवार वालों को न्याय दिलाने के प्रयास के तहत् बी.एस.पी. का 3-सदस्यीय प्रतिनिधिमण्डल तत्काल गोरखपुर जाकर स्थिति का आकलन करके रिर्पोट तैयार करेगा: बी.एस.पी. की राष्ट्रीय अध्यक्ष, पूर्व सांसद व पूर्व मुख्यमंत्री उत्तर प्रदेश सुश्री मायावती जी।

लखनऊ, 12 अगस्त, 2017: मुख्यमंत्री के ज़िले गोरखपुर के बाबा राघव दास मेडिकल कालेज अस्पताल में घोर सरकारी उदासीनता व अनदेखी के कारण पिछले केवल छः व सात दिनों में ही 60 (साठ) से अधिक मासूम बच्चों की मौत से महिलाओं की गोद उजड़ जाने को बीजेपी शासनकाल में जनहित व जनकल्याण की घोर आपराधिक लापरवाही का इसे एक खास उदाहरण बताते हुये, बी.एस.पी. की राष्ट्रीय अध्यक्ष, पूर्व सांसद व पूर्व मुख्यमंत्री उत्तर प्रदेश सुश्री मायावती जी ने कहा कि इस प्रकार की अत्यन्त ही दुःखद व दर्दनाक घटनाओं के लिये बीजेपी सरकार की जितनी भी भत्र्सना व निन्दा की जाये वह कम होगी। इसकी उच्च स्तरीय जाँच होनी चाहिये व पीड़ित परिवार की हर प्रकार से पूरी मदद भी होनी चाहिये।
चूँकि बीजेपी की सरकारों के लिये व्यापक जनहित व जनकल्याण के मामले ज़्यादा महत्त्व नहीं रखते हैं क्योंकि उनके लिये खासकर दलित-विरोधी, पिछड़ा वर्ग व मुस्लिम-विरोधी मामले के साथ-साथ तिरंगा, वन्देमातरम्, मदरसा व एण्टी रोमियो आदि ध्यान बाँटने वाले मुद्दे ज़्यादा महत्व रखते हैं, इसलिये स्वास्थ्य विभाग में इस प्रकार की आपराधिक लापरवाही के लिये विभागीय मंत्री को बर्ख़ास्त करने का मामला मा. मुख्यमंत्री की विवेक पर ही छोड़ देना बेहतर हैं।
सुश्री मायावती जी ने आज अपने बयान में कहा कि इतने बड़े पैमाने पर माँओं की गोद उजड़ने की दर्दनाक घटना उस समय हुई है जब प्रदेश के मुख्यमंत्री स्वयं गोरखपुर ज़िले में सरकारी दौरे पर थे और राजनीति व पूजा-पाठ आदि से थोड़ा समय निकालकर सरकारी विभागों के कार्यकलापों की समीक्षा का सरकारी काम भी कर रहे थे। परन्तु इसी दौरान इस प्रकार की सनसनी फैला देने वाली व आश्चर्यचकित कर देने वाली घटना का होना वास्तव में प्रदेश की बीजेपी सरकार की क्षमता व उसकी कार्यप्रणाली की सफलता पर एक नहीं बल्कि एक सौ सवालिया निशान खड़े करता है।
सुश्री मायावती जी ने कहा कि इस दर्दनाक घटना की संवेदनशीलता को गम्भीरता से लेते हुये बी.एस.पी. के तीन सदस्सीय उच्च प्रतिनिधि मण्डल को तत्काल गोरखपुर जाकर अस्पताल का दौरा करने, पीड़ित परिवार को सांत्वना देने तथा उन्हें न्याय पहुँचाने का भरोसा दिलाने का निर्देंश दिया गया है। इस प्रकार बी.एस.पी. उत्तर प्रदेश स्टेट यूनिट के अध्यक्ष श्री रामअचल राजभर, विधानसभा में बी.एस.पी. दल के नेता श्री लालजी वर्मा व क्षेत्र के पार्टी प्रभारी श्री दिनेश चन्द्रा (एम.एस.सी.) गोरखपुर जाकर घटना की जानकारी प्राप्त कर अपनी रिपोर्ट तैयार करेंगे, क्यांेकि बीजेपी के नेतागण सही तथ्यों को तोड़ने-मरोड़ने व जनता को असली मुद्दे से भटकाकर उन्हें गुमराह करने के मामलों में काफी ज़्यादा महारत रखते हैं। वे जनहित की अनदेखी करना, अपनी जिम्मेदारी से भागना और फिर जनता को बहकाना खूब अच्छी तरह से जानते हैं।
उन्होंने कहा कि पूर्वी उत्तर प्रदेश में ख़ासकर मुख्यमंत्री के गोरखपुर मण्डल के अन्र्तगत विभिन्न ज़िलों की बहुत बड़ी जनसंख्या जापानी बुख़ार (जापानी इंसेफ्लाइटिस) की बीमारी सेे काफी लम्बे समय से पीड़ित है परन्तु उसके सम्बन्ध में भी सरकार की लापरवाही ही अब तक देखने को मिल रही है जो कि बड़ी चिन्ता की बात है। सरकार को इस पर तत्काल जरूरी कार्रवाई करनी चाहिये।

जारीकर्ता:
बी.एस.पी. राज्य कार्यालय उ.प्र.
12 माल ऐवेन्यू, लखनऊ

Comments (0)

कैबिनेट मंत्री जय प्रताप सिंह ने भाजपा मुख्यालय पर जनसमस्याओं का किया निवारण

Posted on 12 August 2017 by admin

13 अगस्त को जन सहयोग केन्द्र पर कैबिनेट मंत्री ओम प्रकाश राजभर रहेंगे उपस्थित
भारतीय जनता पार्टी प्रदेश मुख्यालय पर जनसमस्याओं के निराकरण के लिए कैबिनेट मंत्री जय प्रताप सिंह उपस्थित रहे।
पत्रकारों द्वारा पूछे गये सवालों का जबाव देते हुए आबकारी मंत्री जयप्रताप सिंह ने बताया कि लगभग 146 लोग अपनी अपनी समस्याओ को लकर यहां आये है जिनमें ज्यादातर मामले कानून व्यवस्था, जमीन के पट्टे एवं बिजली की समस्या से सम्बन्धित थे। कानून व्यवस्था पर पूछे गये प्रश्न का जबाब देते हुए कैबिनेट मंत्री ने बताया कि हमारी सरकार कानून व्यवस्था पर पूरी तरह से संवेदनशील है। हमारे पास जो भी पुलिस की व्यवस्थाएं है वो पिछले 20-25 वर्षों से चल आ रही है, हम उनकों एक जगह से हटाकर दूसरी जगह कर सकते है। उनकी मानसिकता बदलने का, उनको प्रशिक्षित करने का, जनता की समस्याएं ठीक प्रकार से सुनकर उनका समाधान निकाले। उसकी तैयारी भी हो रही है और पुलिस अधीक्षक द्वारा उनका प्रशिक्षण भी चल रहा है।
गोरखपुर की घटना पर सवाल पूछे जाने पर मंत्री ने कहा कि घटना की मजिस्ट्रेटीयल जांच के आदेश दिये जा चुके है। जांच में दोषी पाये जाने वाले लोगों पर सख्त से सख्त कार्यवाही की जायेगी।
श्री सिंह ने सुबह 11 बजे से दोपहर 01 बजे तक जनसमस्याओं का निस्तारण किया। मा0 मंत्री जी के साथ प्रदेश उपाध्यक्ष डा0 राकेश त्रिवेदी एवं प्रदेश मंत्री धर्मवीर प्रजापति जनसमस्याओं के निराकरण में जुटे रहे।
प्रदेश उपाध्यक्ष एवं जनसुनाई केन्द्र के प्रमुख डाॅ0 राकेश त्रिवेदी जी ने बताया कि स्वतंत्रता दिवस के अवसर पर 15 अगस्त को जन सहयोग केन्द्र बन्द रहेगा। 16 अगस्त को पुनः अपने निर्धारित समय जनसहयोग केन्द्र में जनता की समस्याओं का निराकरण किया जाएगा।
भाजपा प्रदेश मुख्यालय पर कल दिनांक 13 अगस्त को सुबह 11 बजे से दोपहर 01 बजे कैबिनेट मंत्री ओम प्रकाश राजभर जनता की समस्याओं के निराकरण के लिए उपस्थित रहेंगे। साथ ही प्रदेश उपाध्यक्ष प्रकाश शर्मा एवं प्रदेश मंत्री अनूप गुप्ता एवं कार्यालय सहायक आनंद पाण्डेय भी उपस्थित रहेंगे।

Comments (0)

मेडिकल कालेज का दौरा किया

Posted on 12 August 2017 by admin

गोरखपुर मेडिकल कालेज में आक्सीजन की कमी के कारण दर्जनों बच्चों की मौत पर कांग्रेस पार्टी की राष्ट्रीय अध्यक्ष श्रीमती सोनिया गांधी जी के निर्देश पर कंाग्रेस पार्टी का एक उच्च स्तरीय प्रतिनिधिमंडल राष्ट्रीय महासचिव-प्रभारी उ0प्र0 श्री गुलाम नबी आजाद के नेतृत्व में आज गोरखपुर मेडिकल कालेज पहंुचकर दौरा किया तथा आक्सीजन की कमी के चलते हुई बच्चों की मौत की जानकारी प्राप्त की एवं पीडि़त परिजनों तथा वार्ड में अन्य मरीजों से जिनके बच्चे अभी भी मेडिकल कालेज में जिन्दगी-मौत से जूझ रहे हैं, मुलाकात कर सांत्वना देते हुए कहा कि दुःख की इस घड़ी में पूरी कांग्रेस पार्टी आपके साथ है।
प्रदेश कंाग्रेस के महामंत्री एवं प्रवक्ता द्विजेन्द्र त्रिपाठी ने बताया कि प्रतिनिधिमंडल में प्रदेश कंाग्रेस अध्यक्ष श्री राजबब्बर सांसद, सांसद श्री प्रमोद तिवारी एवं डॉ0 संजय सिंह, पूर्व केन्द्रीय मंत्री श्री आर0पी0एन0 सिंह एवं कांग्रेस विधानमंडल दल के नेता श्री अजय कुमार लल्लू के साथ ही तमाम स्थानीय वरिष्ठ नेता शामिल रहे।
श्री त्रिपाठी ने बताया कि मेडिकल कालेज में मरीजों एवं उनके परिजनों से मुलाकात के उपरान्त श्री गुलाम नबी आजाद ने प्रेस प्रतिनिधियों से बात करते हुए कहा कि प्रदेश के मुख्यमंत्री 48 घंटे पूर्व ही गोरखपुर आये थे और मेडिकल कालेज का दौरा किया था। उत्तर प्रदेश सरकार इसके लिए पूरी तरह से जिम्मेदार है और इसकी जिम्मेदारी प्रदेश के मुख्यमंत्री को लेनी होगी। श्री आजाद ने मुख्यमंत्री से मांग की है कि इस सम्बन्ध में स्वास्थ्य मंत्री, स्वास्थ्य सचिव सहित सभी जिम्मेदार लोगों को तत्काल बर्खास्त करना चाहिए और उन्हें खुद इसकी जिम्मेदारी लेते हुए पूरे देश से माफी मांगनी चाहिए।
प्रवक्ता ने कहा कि श्री आजाद ने कहा कि यूपीए शासनकाल में इंसेफेलाइटिस को लेकर कई बार कांग्रेस के नेता एवं राष्ट्रीय उपाध्यक्ष श्री राहुल गांधी जी एवं स्वास्थ्य मंत्री के रूप में मैंने खुद न सिर्फ कई बार मेडिकल कालेज का दौरा किया बल्कि कई सौ करोड़ रूपये भी दिये। प्रदेश में गैर कंाग्रेसी सरकार होने के कारण केन्द्र से जो भी धन दिया गया उसका सही व समुचित सदुपयोग नहीं किया गया जिसके कारण तमाम तरह की बीमारियों से मरने वाले बच्चों एवं मरीजों की संख्या लगातार बढ़ती जा रही है। उन्होने कहा कि सिर्फ मेडिकल कालेज प्रशासन एवं चिकित्सकों के ऊपर जिम्मेदारी डालकर सरकार बच नहीं सकती क्योंकि जितने संसाधन उनको दिये जाते हैं उतने में ही उन्हें काम करना पड़ता है। यह बात प्रशासनिक तौर पर भी साबित हो गयी है कि गैस एजेन्सी का 70 लाख रूपया बकाया था जिसकी वजह से आक्सीजन की आपूर्ति नहीं हुई। यह पूरी तरह से प्रशासनिक विफलता है।

Comments (0)

सामान्य ज्ञान प्रतियोगिता पंजीकरण प्रारम्भ

Posted on 12 August 2017 by admin

पं0 दीनदयाल उपाध्याय जन्मशताब्दी वर्ष के उपलक्ष्य पर आयोजन समिति द्वारा सम्पूर्ण उ0प्र0 में एक साथ - एक दिन - एक समय पर सामान्य ज्ञान प्रतियोगिता का आयोजन किया जा रहा है। इस प्रतियोगिता की विशेषता यह है कि पहली बार किसी गैर सरकारी संस्था द्वारा इतनी बडी प्रतियोगिता का आयोजन किया जा रहा है।
प्रदेश मंत्री एवं सामान्य ज्ञान प्रतियोगिता के संयोजक श्री सुभाष यदुवंश ने बताया कि सामान्य ज्ञान प्रतियोगिता की शत्-प्रतिशत सफलता सुनिश्चित करने के लिए प्रदेश टीम, क्षेत्रीय टीमें, जिला टीमें, मण्डल टीमें सक्रियता से लगी हुई है प्रतियोगिता के लिए पंजीकरण 01 अगस्त 2017 से प्रारभ्भ हो गया है। अब तक सभी स्थानों पर 6 लाख से अधिक पंजीकरण पूर्ण हो चुके है। लक्ष्य को पूर्ण करने के लिए 11 और 12 अगस्त को दो दिवसीय विशेष रूप से महापंजीकरण अभियान तय किया है। प्रतियोगिता को सफल करने के लिए 17000 से अधिक वालियन्टर्स अधिक से अधिक विद्यालयों में सम्पर्क करके ज्यादा से ज्यादा छात्रों को सामान्य ज्ञान प्रतियोगिता में सहभागी बना रहे है।
क्षेत्रवार, जिलावार माॅनिटरिंग करने के लिए क्षेत्रवार प्रभारी तय किये गये है। प्रतियोगिता की प्रदेश टोली से पश्चिम क्षेत्र के प्रभारी श्री चन्द्रभूषण पाण्डेय जी, ब्रज क्षेत्र के प्रभारी डा0 चन्द्रमोहन जी, कानपुर क्षेत्र की प्रभारी श्रीमती भावना सिंह जी, काशी क्षेत्र के प्रभारी श्री समीर सिंह जी, एवं गोरखपुर क्षेत्र के प्रभारी श्री मनोज श्रीवास्तव जी बनाये गये है। साहित्य निर्माण की टोली के प्रमुख डा0 आलोक कुमार पाण्डेय जी बनाये गये है। प्रदेश भर में काॅलिग करके डेली रिपोर्ट लेने के लिए प्रदेश काॅलिग हेड डां0 मिथिलेश त्रिपाठी जी बनाये गये है। प्रदेश कार्यालय में आफिस प्रंबधन का कार्य श्री राकेश पाण्डेय जी देख रहे है। सभी के समर्पित प्रयासों के द्वारा सामान्य ज्ञान प्रतियोगिता मंे लगभग 15 लाख छात्र प्रतिभागी होगें और 26 अगस्त को सम्पूर्ण उत्तर प्रदेश में प्रतियोगिता का आयोजन एक साथ किया जायेगा। 05 सितम्बर को पूरे प्रदेश में आयोजित हुई परीक्षा का परिणाम निर्गत होगा तथा प्रतियोगिता में सफलता प्राप्त करने वाले प्रतिभागी छात्रों का सम्मान समारोह 25 सितम्बर को किया जायेगा।

Comments (0)

भाजपा की सदस्यता ग्रहण की

Posted on 12 August 2017 by admin

भारतीय जनता पार्टी के प्रदेश अध्यक्ष केशव प्रसाद मौर्य जी की उपस्थिति में समाजवादी पार्टी से इस्तीफा देने वाली पूर्व विधान परिषद सदस्य डा0 सरोजनी अग्रवाल ने प्रदेश भाजपा मुख्यायल पर अपने समर्थकों के साथ भाजपा की सदस्यता ग्रहण की।
1995 से समाजवादी पार्टी में काम करने वाली डा0 सरोजनी अग्रवाल 1995 से 2000 तक मेरठ की जिला पंचायत अध्यक्ष रही। 1996 से 2010 तक समाजवादी पार्टी की राष्ट्रीय सचिव एवं वर्ष 2009 से 2015 तक समाजवादी पार्टी से एमएलसी रही, वर्ष 2015 में पुनः समाजवादी पार्टी से एमएलसी चुनी गई अभी हाॅल में ही उन्होंने एमएलसी पद से त्याग पत्र दिया था। डा0 अग्रवाल पेशे से चिकित्सक है।

Comments (0)

Advertise Here

Advertise Here

 

August 2017
M T W T F S S
« Jul   Sep »
 123456
78910111213
14151617181920
21222324252627
28293031  
-->









 Type in