*खाकी वर्दी वालो के कारनामे-जनता की जुवानी * सफेद कुर्ते वाले नेताओ के कारनामे-जनता की जुवानी "upnewslive.com" पर, आप के पास है कोई जानकारी तो आप भी बन सकते है सिटी रिपोर्टर हमें मेल करे info@upnewslive.com पर या 09415508695 फ़ोन करे , मीडिया ग्रुप पेश करते है <UPNEWS>मोबाईल sms न्यूज़ एलर्ट के लिए अगर आप भी कहते है अपने और प्रदेश की खबरे अपने मोबाईल पर तो अपना <नाम-, पता-, अपना जॉब,- शहर का नाम, - टाइप कर 09415508695 पर sms, प्रदेश का पहला हिन्दी न्यूज़ पोर्टल जिसमे अपने प्रदेश की खबरें सरकार की योजनाएँ,प्रगति,मंत्रियो के काम की प्रगति www.upnewslive.com पर

Archive | August 18th, 2017

फोटो फेयर में मिल रही है फोटोग्राफी के विविध पक्षों की जानकारी

Posted on 18 August 2017 by admin

—वरिष्ठ छायाकार रवि कपूर ने किया विधिवत उद्घाटन

फोर्स वन द्वारा उत्तर प्रदेश पर्यटन व राज्य पर्यटन विकास निगम के सहयोग से आयोजित दूसरे फोटो फेयर का शुक्रवारको विधिवत् उद्घाटन वरिष्ठ छायाकार रवि कपूर ने किया। गोमतीनगर स्थित पर्यटन भवन में तीन दिवसीय इस आयोजन मेंफोटोग्राफी के विभिन्न पक्षों की जानकारी दी जा रही है। फोटो फेयर में विभिन्न कंपनियों द्वारा कैमरे, लेंस, प्रिन्टर लाइट,सॉफ्टवेयर, फोटो एलबम, फोटो फ्रेम को मुख्य रूप से प्रदर्शित किया गया है। यहां वरिष्ठ छायाकारों तथा लखनऊ कैमरा क्लब केसहयोग से फोटो प्रदर्शनी का आयोजन भी किया जा रहा है।

उद्घाटन अवसर पर उपस्थित पूर्व मंत्री रविदास महरोत्रा ने कहा कि फोटोग्राफी की अपनी पूरी दुनिया है। अखबार की खबर में अगरफोटो लगी है तो पूरी खबर की पल भर में हो जाती है। वरिष्ठ फोटोग्राफर रवि कपूर ने कहा कि फोटो फेयर जैसे आयोजनफोटोग्राफी की विधा में होने वाले नए प्रयोगों तथा तकनीकी की जानकारी प्रदान करने का सरल—सुगम माध्यम बनते हैं।समाजसेवी व उत्तर प्रदेश सिंधी सभा के अध्यक्ष मुरलीधर आहूजा ने कहा कि नयी तकनीक आ जाने से फोटो खींचना काफीआसान हो चुका है। लखनऊ फोटाग्राफर्स एसोसिएशन के अध्यक्ष डीसी वर्मा ने कहा कि फोटोग्राफी विधा में आए बदलाव कीजानकारी देने के लिए फोटोग्राफरों के लिए कार्यशाला का आयोजन भी होना चाहिए। उद्घाटन समारोह को उत्तर प्रदेश ओलंपिकसंघ के उपाध्यक्ष टी.वी. हवेलिया, एमिटी यूनीवर्सिटी की सहयक प्रोफेसर डॉ.तूलिका साहू, मीडिया फोटोग्राफर्स क्लब के अध्यक्षएस.एम. पारी व वरिष्ठ फोटोग्राफर अजेश कुमार जायसवाल ने भी संबोधित किया। धन्यवाद ज्ञापन फोटो फेयर के संयोजकमनोज चंदेल ने दिया।

20 अगस्त तक आयोजित फोटो फेयर का मुख्य आकर्षण राजधानी के वरिष्ठ छायाकारों की फोटो प्रदर्शनी है। प्रदर्शनी में रविकूपर, अविनाश लिटिल, डॉ. भूपेश लिटिल, अजेश जायसवाल, अनिल सिंह रिसाल और आदित्य हवेलिया के छायाचित्रों कोखास रूप से देखा जा सकता है। डिस्कवर उत्तर प्रदेश शीर्षक से कृति गुप्ता की फोटो प्रदर्शनी में उत्तर प्रदेश के पर्यटक स्थलों कोप्रद​र्शित किया गया है। शनिवार को 19 अगस्त को विश्व फोटोग्राफी दिवस के अवसर पर यहां संगोष्ठी का आयोजन मुख्य रूप सेकिया जाएगा।

फोटो फेयर के संयोजक मनोज सिंह चंदेल ने बताया कि प्रदर्शनी के माध्यम से प्रदेश के पर्यटन को प्रोत्साहित करने का ध्येय रखागया है। 20 अगस्त तक पूर्वाह्न 11 से रात आठ बजे तक आयोजित होने वाले इस फोटो फेयर में प्रवेश निशुल्क होगा। इसआयोजन में रेडियोसिटी, एमिटी यूनिवर्सिटी, ओरिजिन्स, लखनऊ कैमरा क्लब, मीडिया फोटोग्राफर्स क्लब, द यूथ फोटोजर्नलिस्टएसोसिएशन व लखनऊ फोटोग्राफर्स एसोसिएशन का सहयोग मुख्य रूप से है।

फोटो फेयर में निकाॅन, कोनिका मिनोल्टा, यूनीक एलबम, फिट बिट, इपसन व अन्य प्रतिष्ठान मुख्य रूप से भाग ले रहे हैं। सुभाषपुस्तक भंडार ने फोटोग्राफी से संबंधित पुस्तकों तथा कॉफी टेबल बुक को मुख्य रूप से यहां प्रदर्शित किया है।

Comments (0)

मुख्यमंत्री ने जनपद सिद्धार्थनगर में बाढ़ प्रभावित परिवारों को खाद्यान्न एवं राहत सामग्री वितरित की

Posted on 18 August 2017 by admin

press4बाढ़ प्रभावित परिवारों को सुरक्षित स्थानों पर पहुंचाने के साथ ही, प्रत्येक पीड़ित परिवार को पर्याप्त मात्रा में
खाद्यान्न एवं राहत सामग्री उपलब्ध करायी जाए: मुख्यमंत्री

कोई भी बाढ़ प्रभावित व्यक्ति किसी भी दशा में भूखा न रहने पाए

सभी प्रभावित परिवारों को खाद्यान्न, राहत सामग्री का
वितरण बिना किसी भेदभाव के किया जाए

बाढ़ प्रभावित परिवारों को किसी भी कठिनाई का सामना न करना पड़े

किसानों की फसलें बाढ़ से प्रभावित होने की दशा में
सर्वे कराकर उन्हें मुआवजा दिया जाए

मुख्यमंत्री ने 02 मृतक आश्रितों को आर्थिक सहायता प्रदान कीpress-23

उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ जी ने अधिकारियों को निर्देश दिये हंै कि बाढ़ प्रभावित परिवारों को सुरक्षित स्थानों पर पहुंचाने के साथ ही, प्रत्येक पीड़ित परिवार को पर्याप्त मात्रा में खाद्यान्न एवं राहत सामग्री उपलब्ध करायी जाए। कोई भी बाढ़ प्रभावित व्यक्ति किसी भी दशा में भूखा न रहने पाए। सभी प्रभावित परिवारों को खाद्यान्न, राहत सामग्री का वितरण बिना किसी भेदभाव के किया जाए। बाढ़ प्रभावित परिवारों को किसी भी कठिनाई का सामना न करना पड़े।
मुख्यमंत्री जी ने ये निर्देश आज जनपद सिद्धार्थनगर के लोहिया कला भवन में बाढ़ प्रभावित परिवारों को खाद्यान्न एवं राहत सामग्री वितरित करने के दौरान दिये। उन्होंने कहा कि जनपद सिद्धार्थनगर से गुजरने वाली सभी नदियां पहाड़ों से निकली हैं। ऐसी स्थिति में भारी वर्षा होने के पश्चात बाढ़ की भयावह स्थिति उत्पन्न हो जाती है। ऐसी स्थिति से निपटने के लिए प्रदेश सरकार स्थायी समाधान के लिए कार्य योजना तैयार कर रही है।img-20170818-wa0083
योगी जी ने जिला प्रशासन को निर्देश दिये कि बाढ़ पीड़ित परिवारों को पर्याप्त मात्रा में खाद्यान्न सामग्री उपलब्ध करायी जाए। उन्होंने कहा कि हेलीकाप्टर की मदद से जनपद में बाढ़ग्रस्त गांवों में राहत सामग्री उपलब्ध करायी जा रही है। उन्होंने बाढ़ में फंसे लोगों को सुरक्षित स्थानों पर पहुंचाने के निर्देश भी दिये। उन्होंने जिला प्रशासन को निर्देश दिये कि जिन किसानों की फसलें पानी में डूब गयी हैं, उनका सर्वे कराकर उन्हें मुआवजा दिया जाए।img-20170818-wa0084
मुख्यमंत्री जी ने कहा कि जनपद के बाढ़ग्रस्त क्षेत्रों के क्षतिग्रस्त मकानों का सर्वे कराकर उनकी क्षतिपूर्ति की जाए और मकान निर्माण हेतु धनराशि उपलब्ध करायी जाए। बाढ़ पीड़ितों को सहायता उपलब्ध कराये जाने में पूरी पारदर्शिता बरती जाए। भ्रष्टाचार की शिकायत मिलने पर दोषियों के खिलाफ सख्त कार्रवाई की जाएगी। बाढ़ में जिन लोगों के मकान क्षतिग्रस्त हुए हैं, प्रशासन उन्हें सुरक्षित स्थानों पर पहुंचाना सुनिश्चित करे।
योगी जी ने कहा कि बाढ़ से घिरे व्यक्तियों को सुरक्षित स्थानों पर पहुंचाने के लिए जनपद में एन0डी0आर0एफ0 और पी0ए0सी0 बटालियन की टीमें युद्धस्तर पर कार्य कर रही हैं। उन्होंने जनपद के सभी जनप्रतिनिधियों से अपेक्षा की कि वे राहत कार्याें की माॅनीटरिंग करते हुए बाढ़ पीड़ित परिवारों को खाद्यान्न सामग्री एवं अन्य आवश्यक सुविधाएं उपलब्ध कराने में प्रशासन का सहयोग करें। स्थिति सामान्य होने तक सभी जनप्रतिनिधिगण द्वारा अपने-अपने क्षेत्रों में निरन्तर भ्रमण किये जाने से राहत कार्याें में सुविधा होगी।
वितरण कार्यक्रम के दौरान मुख्यमंत्री जी ने स्वयं श्रीमती गीता देवी पत्नी स्व0 अखिलेश कुमार तथा अयोध्या पुत्र सूरत को 4-4 लाख रुपये की आर्थिक सहायता प्रदान की। उन्होंने पीड़ितों को खाद्यान्न सहित अन्य आवश्यक राहत सामग्री जैसे मोमबत्तियां, माचिस के पैकेट, नमक के पैकेट इत्यादि भी उपलब्ध कराए। इस अवसर पर जिला प्रशासन द्वारा एक हजार बाढ़ पीड़ित परिवारों को खाद्यान्न एवं राहत सामग्री वितरित की गयी।
इसके उपरान्त मुख्यमंत्री जी द्वारा जनपद सिद्धार्थनगर की तहसील शोहरतगढ़ के तहत सिसवा गांव में भी बाढ़ प्रभावित परिवारों को राहत सामग्री उपलब्ध करायी गयी। उन्होंने जिलाधिकारी तथा पुलिस अधीक्षक को निर्देशित किया कि वे यह सुनिश्चित करें कि बाढ़ पीड़ितों को कोई समस्या न हो। सभी पीड़ित परिवारों को पर्याप्त मात्रा में राहत सामग्री उपलब्ध करायी जाए।
इस मौके पर उत्तर प्रदेश सरकार के मंत्रिगण श्री जय प्रताप सिंह, श्री सुरेश राणा सहित जिला प्रशासन के अनेक वरिष्ठ अधिकारी मौजूद थे।

Comments (0)

Advertise Here

Advertise Here

 

August 2017
M T W T F S S
« Jul   Sep »
 123456
78910111213
14151617181920
21222324252627
28293031  
-->









 Type in