Archive | July 24th, 2013

मुन्ना सिंह चैहान की प्रेसवार्ता

Posted on 24 July 2013 by admin

राष्ट्रीय लोकदल के प्रदेष अध्यक्ष मुन्ना सिंह चैहान जी कल दिनांक 25.07.2013 को अपराह्न 2.30 बजे प्रदेष मुख्यालय 9 बी0-त्रिलोकनाथ रोड लखनऊ पर पत्रकार बन्धुओं से वार्ता करेंगे।
आपसे आग्रह है कि उक्त प्रेसवार्ता की कवरेज हेतु अपराह्न 2.30 बजे अपने सम्मानित समाचार पत्र/चैनल से छायाकार/छायांकन टीम/पत्रकार बन्धुओं को भेजने की कृपा करें।

सुरेन्द्र अग्निहोत्री
agnihotri1966@gmail.com
sa@upnewslive.com

Comments (0)

सरकार का प्रदेश के विकास एवं आम जनता के सरोकारों से कोई लेना देना नहीं

Posted on 24 July 2013 by admin

24 जुलाई।
प्रदेश के विकास एवं आम जनता की मूलभूत सुविधाओं हेतु राज्य सरकार द्वारा विभिन्न विभागीय योजनाओं के लिए बजट में निर्धारित अधिकांश धन को खर्च किये जाने हेतु अभी तक स्वीकृति न मिल पाने से यह साबित हो गया है कि राज्य सरकार का प्रदेश के विकास एवं आम जनता के सरोकारों से कोई लेना देना नहीं रह गया है।
प्रदेश कांग्रेस के प्रवक्ता मारूफ खान ने आज यहां जारी बयान में कहा कि केन्द्र सरकार पर उ0प्र0 की उपेक्षा करने का निराधार आरोप एवं बार-बार धन की कमी का रोना रोने वाली प्रदेश की समाजवादी पार्टी सरकार द्वारा पिछले वित्तीय वर्ष की भांति इस वर्ष भी प्रदेश के विकास एवं अन्य योजनाओं में बजट में प्रावधानित धन को चार माह बीत जाने के बाद भी अभी तक लगभग 20 से 25 प्रतिशत ही जारी किया जा सका है। ऐसा प्रतीत होता है कि प्रदेश सरकार इस वर्ष भी पिछले वर्ष की भांति ही बजट की अधिकांश धनराशि को वर्ष के अंत के महीने में केवल कागजों पर खर्च करने का मन बना चुकी है।
प्रवक्ता ने कहा कि कितनी बड़ी बिडम्बना है कि पिछले दो दशकों में गैर कंाग्रेसी सरकारों के जनता के प्रति उदासीन रवैये के चलते उत्तर प्रदेश में 230 पुल अधूरे पड़े हैं, जिनमें प्रदेश की राजधानी लखनऊ में ही 21 पुल अभी निर्माण की बाट जोह रहे हैं। जबकि राज्य सरकारों द्वारा  जनता की गाढ़ी कमाई पार्कों और पत्थरों में खर्च करके जनता को उनकी बुनियादी सुविधाओं से वंचित रखने का कार्य किया गया है।
श्री खान ने कहा कि प्रदेश के दर्जनों ऐसे विभाग हैं जो आम जनता के सरोकारों से सीधे जुड़े हुए हैं। ऐसे में इन विभागों को राज्य सरकार द्वारा बजट में निर्धारित धनराशि को समय रहते स्वीकृत न करना कहीं न कहीं भ्रष्टाचार को बढ़ावा देना और आम जनता के हितों के साथ विश्वासघात है।

सुरेन्द्र अग्निहोत्री
agnihotri1966@gmail.com
sa@upnewslive.com

Comments (0)

वर्तमान सरकार जनता में अपना इकबाल खो चुकी है - मुन्ना सिंह चैहान

Posted on 24 July 2013 by admin

24 जुलाई। राष्ट्रीय लोकदल के प्रदेष अध्यक्ष मुन्ना सिंह चैहान ने सरकार पर तंज कसते हुये कहा कि वर्तमान सरकार जनता में अपना इकबाल खो चुकी है तथा सरकार सभी मोर्चों पर विफल साबित हो चुकी हैं। प्रदेष के कानून व्यवस्था की हालत दिन प्रतिदिन बिगड़ती जा रही है। जनता की आवाज को गूंगी, बहरी सरकार न तो सुन पा रही और न ही उसके जख्म पर मरहम लगा पा रही है।
श्री चैहान ने बताया कि आजमगढ़, मेरठ, सीतापुर, इलाहाबाद, सहारनपुर की घटनाओं ने सरकार की कानून व्यवस्था की पोल खोल दी। सरकार जब अपने अधिकारियों, पुलिस कर्मियों की सुरक्षा में नाकाम साबित हो गयी है तो आम जनता की सुरक्षा कैसे करेगी। आम जनता की सुरक्षा के लिए सरकार ने न तो ठोस कार्ययोजना बनायी और न ही दोषी अधिकारियों के खिलाफ कार्यवाही की बल्कि अधिकारियों को ताष के पत्तों की तरह फेटते हुये तबादला ही किया गया जिससे कानून का राज खत्म हो गया और प्रदेष को अराजक तत्वों के हवाले कर दिया। सरकार के मंत्री अपने डेढ़ वर्ष के कार्यकाल में दोनों हाथों से जनता की गाढ़ी कमायी को लूटकर अपनी तिजोरी भर रहे हैं। जनता की समस्याओं से मंत्रियों को कुछ लेना देना नहीं है। प्रदेष की जनता व किसान बिजली, पानी व खाद के लिए तड़फ रही है।
राष्ट्रीय लोकदल के प्रदेष प्रवक्ता प्रो0 के0के0 त्रिपाठी ने बताया कि प्रदेष में हत्या, लूट, बलात्कार व साम्प्रदायिक घटनाओं की बाढ़ आ गयी है लेकिन सरकार के कानों पर जूं नहीं रेग रही है। सरकार की लचर कानून व्यवस्था के चलते डेढ़ वर्ष के कार्यकाल में प्रदेष में लगभग 1164 हत्या, 320 बलात्कार, 920 लूट तथा 27 दंगों के अलावा पुलिस के अधिकारियों व सिपाहियों को अपनी जान गवानी पड़ी है आकड़ों से साबित होता है कि प्रदेष में कानून व्यवस्था ध्वस्त है सरकार के संरक्षण में गुण्डों, अपराधियों व माफियाओं का बोलबाला है।

सुरेन्द्र अग्निहोत्री
agnihotri1966@gmail.com
sa@upnewslive.com

Comments (0)

Posted on 24 July 2013 by admin

edited-cm-photo-24-july-2013

उ0प्र0 के मुख्यमंत्री श्री अखिलेश यादव 24 जुलाई, 2013 को अपने सरकारी आवास
पर डाॅ0 जय कुमार क्रिश्चियन सी0ई0ओ0, नेशनल डायरेक्टर वल्र्ड विजन, इण्डिया, डाॅ0 अनिल खाण्डेकर, एसोसिएट डायरेक्टर वल्र्ड विजन, लखनऊ एवं डाॅ0 सुनीता चाल्र्स, प्रेसीडेन्ट आॅफ आई0टी0 काॅलेज, मेम्बर आॅफ वल्र्ड विजन इण्डिया बोर्ड के साथ।

सुरेन्द्र अग्निहोत्री
agnihotri1966@gmail.com
sa@upnewslive.com

Comments (0)

उ0 प्र0 पशुचिकित्सा फार्मासिस्ट संघ का दो दिवसीय प्रान्तीय अधिवेशन फार्मासिस्टों की लम्बित मांगों को गम्भीरता के साथ पूरा कराने का आश्वासन

Posted on 24 July 2013 by admin

  • पशुचिकित्सा में प्रयोग हो रही दवाओं की गुणवत्ता एवं मानक पर ध्यान दिया जाय -राज किशोर सिंह
  • दृढ़ इच्छा शक्ति एवं इरादे मजबूत हो तो कामयाबी आसान -पशुधन मंत्री

24 जुलाई 2013
प्रदेश में अच्छी नस्ल के पशु हो, पशुओं को गुणवत्तायुक्त चारा-पानी उपलब्ध हो, पशु चिकित्सा में अच्छी से अच्छी दवाओं का प्रयोग हों, तो पशुपालकों की आर्थिक स्थित सुदृढ़ होगी और प्रदेश की वित्तीय स्थिति भी मजबूत होगी। प्रदेश को उत्तम प्रदेश बनाने में पशुपालन का महत्वपूर्ण योगदान हो सकता है।
यह बात प्रदेश के पशुधन एवं लघु सिंचाई मंत्री श्री राज किशोर सिंह ने आज यहां रवीन्द्रालय प्रेक्षागृह में उ0 प्र0 पशुचिकित्सा फार्मासिस्ट संघ के दो दिवसीय प्रान्तीय अधिवेशन की अध्यक्षता करते हुए कही। उन्होंने प्रदेश के फार्मासिस्टों की लम्बित मांगों को गम्भीरता के साथ पूरा कराने का आश्वासन दिया। उन्होंने कहा कि निराश होने की जरूरत नहीं, दृढ़इच्छा शक्ति एवं इरादे मजबूत हो तो कोई भी कामयाबी आसानी से हासिल की जा सकता है।
पशुधन मंत्री ने फार्मासिस्टों को सचेत करते हुए कहा कि पशु चिकित्सा में गुणवत्तायुक्त एवं मानक के अनुसार दवाओं का प्रयोग करने से हम बीमारियों से होने वाली पशुक्षति को रोक सकते है। पशुधन से किसानों के साथ-साथ प्रदेश की भी तरक्की होगी। इससे वित्तीय स्थिति मजबूत होगी तथा फार्मासिस्टों की लम्बित मांगों को भी पूरा करने में दिक्कत नहीं होंगी।
श्री सिंह ने कहा कि पशुपालन को उद्योग का स्वरूप मिलें अतः आप सभी को आधुनिक तकनीक एवं ज्ञान-विज्ञान का अधिक से अधिक प्रयोग करने के लिए जनता को जगरूक करना चाहिए। उन्होंने कहा कि पशुपालन विभाग में संसाधन बढ़ेंगे तो आपकी मांगों को भी पूरा करने में आसानी होगी। इसलिए सभी विभागीय अधिकारी एवं कर्मचारी अपनी जिम्मेवारी का निर्वहन पूरी तत्परता एवं मनोयोग से करें। उन्होंने जोर देते हुए कहा कि पूरे देश में उ0प्र0 पशुपालन विभाग अन्य प्रदेशों के पशुपालन विभाग से अच्छा कार्य कर रहा हैै। उन्होंने कहा कि विभागीय फार्मासिस्टों की मांग उनका अधिकार है और उसे पूरा कराने का प्रयास किया जायेगा।
सलाहकार, पशुपालन विभाग श्री जय शंकर पाण्डे ने सम्मेलन को सम्बोधित करते हुए कहा कि भूमण्डलीकरण के परिवेश में प्रदेश को उत्तम प्रदेश बनाने में पशुपालन विभाग का भी महत्वपूर्ण योगदान हो सकता है। उन्होंने कहा कि प्रदेश में पशु टीकाकरण का कार्य अच्छी तरह से हो रहा है। सम्मेलन में प्रमुख सचिव पशुधन श्री योगेश कुमार, निदेशक पशुपालन डा0 रूद्र प्रताप, उ0प्र0 पशु चिकित्सा औषधि संघ के प्रदेश अध्यक्ष श्री किरन सिंह, प0चि0अधिकारी संघ के अध्यक्ष डा0 सुधीर कुमार आदि उपस्थित थे।

सुरेन्द्र अग्निहोत्री
agnihotri1966@gmail.com
sa@upnewslive.com

Comments (0)

प्राविधिक शिक्षा परिषद उ0प्र0 लखनऊ द्वारा कोई भी प्रपत्र अभ्यर्थियों को नहीं भेजा गया

Posted on 24 July 2013 by admin

  • परिषद के सचिव द्वारा अभ्यर्थियों को सलाह ‘ऐसे प्रपत्रों से गुमराह न हों’
  • काउन्सलिंग का अन्तिम चरण 06 अगस्त को होगा पूरा

24 जुलाई, 2013
प्राविधिक शिक्षा परिषद उ0प्र0 लखनऊ के संज्ञान में कुछ ऐसे प्रपत्र आये हैं जिनको देखने से ऐसा लगता है कि कतिपय अभ्यर्थियों को भिन्न-भिन्न संस्थाओं में प्रवेश हेतु आमंत्रित किया जा रहा है। प्रपत्र की छपाई देखकर अभ्यर्थी को यह लगता है कि यह प्रपत्र प्राविधिक शिक्षा परिषद, उ0प्र0 लखनऊ द्वारा जारी किया गया है।
इस संबंध में स्थिति स्पष्ट करते हुए श्री आर0के0 वर्मा, सचिव प्राविधिक शिक्षा परिषद ने अभ्यर्थियों को सूचित किया है कि प्राविधिक शिक्षा परिषद, उ0प्र0 द्वारा डिप्लोमा स्तरीय तकनीकी शिक्षण संस्थाओं में प्रवेश देने के संबंध मेें कोई भी कार्यवाही नहीं की जाती है और न ही किसी अभ्यर्थी को आवंटन पत्र अथवा प्रवेश संबंधी सूचना दी जाती है। अतः इस प्रकार के पत्रों से कोई भी अभ्यर्थी गुमराह न हो। उन्होंने बताया कि संयुक्त प्रवेश परीक्षा की काउन्सलिंग के उपरान्त संस्थान एवं पाठ्यक्रम आवंटन संबंधी आवंटन पत्र 2013-14 में संबंधित अभ्यर्थियों को संयुक्त प्रवेश परीक्षा परिषद उ0प्र0 लखनऊ द्वारा ई-मेल के माध्यम से भेजे जाने की व्यवस्था की गयी है।
उल्लेखनीय है कि इस समय संयुक्त प्रवेश परीक्षा में सफल अभ्यर्थियों की काउंसलिंग का द्वितीय चरण चल रहा है। इसके बाद तृतीय चरण 6 अगस्त तक चलेगा। अतः सीधे प्रवेश की प्रक्रिया आगामी 6 अगस्त के बाद ही प्रारम्भ हो सकेगी और इसकी अन्तिम तिथि आगामी 14 अगस्त निर्धारित की गयी है।

सुरेन्द्र अग्निहोत्री
agnihotri1966@gmail.com
sa@upnewslive.com

Comments (0)

उत्तर प्रदेश सड़क सुरक्षा परिषद की बैठक सम्पन्न

Posted on 24 July 2013 by admin

  • उत्तर प्रदेश में सड़क दुर्घटनाओं में मृतकों की संख्या देश में सबसे अधिक
  • सड़क दुर्घटना रोकने के लिए पुलिस व परिवहन विभाग यातायात नियमों का कड़ाई से अनुपालन सुनिश्चित करायें
  • बिना हेल्मेट व तीव्र गति से वाहन चलाने वालों के विरूद्ध कठोर कार्रवाई की जाय
  • दुर्घटना बाहुल्य स्थानों पर बड़े-बड़े अक्षरों में चेतावनी साइनेज लगवाये जायं
  • वाहन चालकों की ट्रेनिंग हेतु रायबरेली में 15 करोड़ लागत से आई0डी0टी0आर0 की स्थापना होगी -परिवहन मंत्री

24 जुलाई, 2013
सड़कों पर वाहनों की दिन-प्रतिदिन बढ़ती संख्या के परिणामस्वरूप वाहन जनित दुर्घटनाओं की संख्या में भी निरन्तर वृद्धि हो रही है, जो चिन्ता का विषय है। कुल दुर्घटनाओं के परिप्रेक्ष्य में उत्तर प्रदेश का स्थान देश में महाराष्ट्र, तमिलनाडु, केरल, मध्यप्रदेश, गुजरात, आन्ध्र प्रदेश तथा कर्नाटक आदि राज्यों से नीचे है, लेकिन यहां पर सड़क दुर्घटनाओं में होने वाली मौतों की संख्या देश में सबसे अधिक है। इन तथ्यों के मद्देनजर सड़क सुरक्षा की तरफ विशेष ध्यान दिये जाने की आवश्यकता है।
प्रदेश के परिवहन मंत्री श्री दुर्गा प्रसाद यादव ने आज यहां परिवहन आयुक्त कार्यालय के सभागार में आयोजित ‘उत्तर प्रदेश राज्य सड़क सुरक्षा परिषद’ की बैठक में यह विचार व्यक्त किये। उन्होंने कहा कि सर्वाधिक सड़क दुर्घटनायें वाहन चालकों की गलती एवं लापरवाही से होती हैं। उन्होंने कहा कि सड़क दुर्घटनाओं को रोकने के लिए पुलिस व परिवहन विभाग आपस में समन्वय स्थापित कर यातायात नियमों का कड़ाई से अनुपालन सुनिश्चित करायें, इससे दुर्घटनाओं को काफी हद तक रोका जा सकता है। उन्होंने कहा कि वाहनों की चेकिंग के दौरान इस बात का विशेष ध्यान रखा जाय कि कहीं चालक नशे की हालत में तो गाड़ी नहीं चला रहा है। यदि यह पाया जाता है कि वह नशे की हालत में गाड़ी चला रहा है तो उसके विरूद्ध कठोरतम् कार्रवाई सुनिश्चित की जाय। उन्होंने बिना हेल्मेट के तथा ओवर स्पीड से वाहन चलाने वालों के विरूद्ध कठोर कार्रवाई के निर्देश दिये। उन्होंने यह भी सुनिश्चित करने के निर्देश दिये की वाहनों की बैकलाइट चालू हालत में रहे तथा उन पर रेफ्लेक्टर भी लगे हों।
परिवहन मंत्री ने अधिकारियों को निर्देश दिये कि दुर्घटना बाहुल्य स्थानों पर बड़े-बड़े अक्षरों में चेतावनी संकेतक एवं साइनेज लगवाये जायं, जिससे वाहन चालक दूर से ही देख लें तथा अपने वाहन की गति को धीमा कर लें। उन्होंने राष्ट्रीय राजमार्ग प्राधिकरण एवं लोक निर्माण विभाग के अधिकारियों को निर्देश दिये कि जहाँ-जहँा संकेतक लगवाये जा चुके हैं, उसकी सूची एक सप्ताह के अन्दर परिवहन विभाग को उपलब्ध करा दें तथा शेष स्थानों पर चेतावनी साइनेज लगवाने के लिए 2 महीने के अन्दर कार्ययोजना तैयार कर एक साल के अन्दर सभी दुर्घटना बाहुल्य स्थानों पर संकेतक एवं साइनेज लगवाना सुनिश्चित करें।
परिवहन मंत्री ने परिवहन अधिकारियों से कहा कि कामर्शियल वाहनों के चालकों को लाइसेंस जारी करने से पूर्व अधिकारी यह भली-भांति सुनिश्चित कर लें कि वह वाहन चालन में कुशल एवं दक्ष है, तभी लाइसेंस जारी करें। इसके अलावा वाहनों के फिटनेस प्रमाण-पत्र जारी करते समय भी यह भली-भांति जांच लिया जाय कि वाहन हर तरह से चलाने योग्य है। उन्होंने ओवर लोडिंग पर अंकुश लगाने हेतु ‘वे-इन-मोशन’ तकनीक को यथाशीघ्र क्रियान्वित करने के निर्देश दिये।
परिवहन आयुक्त श्री रजनीश गुप्ता ने बैठक में अवगत कराया कि चालकों की ट्रेनिंग हेतु झांसी के अलावा जनपद रायबरेली में भारत सरकार के सहयोग से इण्डियन ड्राइविंग ट्रेनिंग रिसर्च (आई0डी0टी0आर0) की स्थापना की जायेगी जिस पर लगभग 15 करोड़ रुपये की लागत आयेगी। इसमें वाहन चालन के संबंध में चालकों को विशेष ट्रेनिंग दी जायेगी। उन्होंने बताया कि सभी जिलाधिकारियों से कहा गया है कि दुर्घटना स्थल पर कम से कम समय में त्वरित गति से सहायता उपलब्ध कराने हेतु एम्बुलेंसों के खड़ा करने हेतु रणनीतिक स्थानों को चिन्हित करें। राज मार्गों पर क्षेत्रीय जनता की जानकारी हेतु थानों के नाम, एम्बुलेंसों की उपलब्धता, टोल फ्री नम्बर आदि की जानकारी हेतु 5 कि0मी0 की निर्धारित दूरी पर साइनेज (बोर्ड) लगायें जाय।
बैठक में अवगत कराया गया कि स्वास्थ्य विभाग की 108 नम्बर की एम्बुलेन्स सेवा प्रदेश के सभी जनपदों में उपलब्ध है तथा किसी भी दुर्घटना की सूचना पर यह सेवा उपलब्ध रहेगी।
बैठक में यह सुझाव आया कि वाहन दुर्घटना में होने वाली मौतों पर मुआवजे के रूप में मिलने वाली धनराशि काफी कम है, जिसे बढ़ाया जाना चाहिए। प्राथमिक स्कूलों की भांति माध्यमिक शिक्षा में भी यातायात विषयक जानकारी पाठ्यक्रम में शामिल किया जाना चाहिए जिससे छात्र यातायात के नियमों को भली-भांति जान सकें।
बैठक में परिवहन में परिवहन राज्य मंत्री श्री मानपाल सिंह तथा श्री महबूब अली, प्रमुख सचिव परिवहन श्री बी0एस0भुल्लर, गृह सचिव श्री कमल सक्सेना, ए0डी0जी0 ट्रैफिक श्री ए0के0डी0 द्विवेदी के अलावा लोक निर्माण विभाग, चिकित्सा स्वास्थ्य एवं परिवार कल्याण विभाग, राष्ट्रीय राजमार्ग प्राधिकरण, शिक्षा, परिवहन निगम, ओरिएन्टल इन्स्योरेन्स कम्पनी के अधिकारियों के अलावा अन्य संबंधित अधिकारी भी उपस्थित थे।

सुरेन्द्र अग्निहोत्री
agnihotri1966@gmail.com
sa@upnewslive.com

Comments (0)

कई जिलों में प्राथमिक विद्यालयों में मिड डे मील योजना में भारी अनियमिताओं की शिकायतंे

Posted on 24 July 2013 by admin

मा0 राम गोविन्द चैधरी
बेसिक शिक्षा मंत्री
उत्तर प्रदेश
मा0 महोदय,
केन्द्र सरकार द्वारा संचालित मिड डे मील योजना के अन्तर्गत प्राथमिक विद्यालयों में बच्चों को मध्यान्ह का भोजन दिया जाता है, लेकिन कई जिलों में प्राथमिक विद्यालयों में मिड डे मील योजना में भारी अनियमिताओं की शिकायतंे प्राप्त हो रही हैं, तथा बच्चों के जीवन एवं स्वास्थ्य के साथ खिलवाड हो रहा है  प्राथमिक विद्यालयों में बच्चों को सही खाना नहीं मिल रहा है। गेहू में घुन तथा चावलों में कीड़े मिलने की शिकायते प्राप्त हो रही है। कई प्राथमिक विद्यालयों में खाना पकाने की सही व्यवस्था नहीं है तो कई प्राथमिक विद्यालयों में खाना वितरण की सही व्यवस्था नहीं है तो कई प्राथमिक विद्यालयों में खराब खाना बांटा जा रहा है, यह बच्चों के जीवन के साथ खिलवाड है। गोरखपुर में ब्लाक पिपरौली के गांव बरवारापार, आगरा ब्लाक में एतमाद्दौला, गाजियाबाद प्राइमरी स्कूल सिहानी में, फर्रूखाबाद के ब्लाक बादपुर गांव नौमानगंज पूर्व, सीतापुर में ब्लाक परसेंडी, फिरोजाबाद में ब्लाक सिकौहाबाद, शामली में  गांव इंदुमई, इटावा शहर में इटावा नगर, बरेली, मैनपुरी में स्कूल दावामय, मुजफ्फरनगर में ब्लाक सदर गांव शिलाजुद्दी, मुरादाबाद, रामपुर में इन्दिरा प्राइमरी स्कूल मौमीनपुर, रायबरेली में ब्लाक लालगंज, कानपुर में ब्लाक कल्याणनपुर गांव मकसूदाबाद, हमीरपुर तहसील मौदहा गांव मवईया, के प्राथमिक विद्यालयों में मिड डे मील योजना में अनेकों शिकायतें प्राप्त हुयी हैं।
कृपया इन प्राथमिक विद्यालयों में मिड डे मील योजना में बच्चों को मिलने वाले मध्यान्ह भोजन में हुयी उपरोक्त शिकायतों पर त्वरित कार्यवाही करने का कष्ट करें तथा भविष्य में यह सुनिश्चित कर दें कि मिड डे मील योजना में बच्चों को भोजन बांटने से पहले स्कूल के प्रधान अध्यापक या अध्यापक खाना खाये तथा किसी प्रकार की धांधली अनियमितायें एवं गड़बड़ी पाये जाने पर बी0एस0ए0 पर कार्यवाही हो तथा मिड डे मील योजना में घपला एवं लूट करने वालों के खिलाफ मुकदमा कायम कर कड़ी कार्यवाही हो।
कृपया उपरोक्त जिलों में मिड डे मील योजना में दोषी एवं जिम्मेदार लोगों के खिलाफ त्वरित कड़ी कार्यवाही करने का कष्ट करें। कृपया पत्र प्राप्ति तथा कृत कार्यवाही से मुझे भी अवगत करा दें।

सुरेन्द्र अग्निहोत्री
agnihotri1966@gmail.com
sa@upnewslive.com

Comments (0)

ऐशबाग ईदगाह पर विधायक ने किया पियाऊ घर का लोर्कापण

Posted on 24 July 2013 by admin

23 जुलाई - edited-img_9678 समाजवादी पार्टी के विधायक श्री रविदास मेहरोत्रा ने आज ऐशबाग ईदगाह के बाहर शीतल शुद्ध ठंडे पीने के पानी का पियाऊ घर का लोकार्पण किया।
शीतल पेयजल पियाऊ घर के लोर्कापण के बाद ऐशबाग ईदगाह पर हुयी सभा में सपा विधायक श्री रविदास मेहरोत्रा ने कहा कि लखनऊ मध्य क्षेत्र में जहां भी जगह मिलेगी वहां पियाऊ घर बनाये जायेगें जिसमें गर्मी मे ठंड़ा एवं सादा तथा जाड़े में गर्म एवं सादा दोनों तरह का पानी आयेगा।
श्री मेहरोत्रा ने जन सभा को सम्बोधित करते हुए कहा कि लखनऊ की जनता को शुद्ध एवं शीतल पीने का पानी उपलब्ध करना हमारी पहली प्राथमिकता है और इसके लिए हर तरह के प्रयास किये जा रहे है।
श्री मेहरोत्रा ने लखनऊ जल संस्थान द्वारा गंदे, बदबूदार पीले पानी की आपूर्ति पर तीव्र आक्रोश व्यक्त करते हुए कहा कि इससे लखनऊ शहर में पीलिया तथा पेट के रोग की अनेक बीमारियां फैल रही है।
श्री मेहरोत्रा ने कहा कि समरसेबिल बोरिंग एवं पानी की टंकियां लगाकर जनता को शुद्ध पीने का पानी उपलब्ध कराने तथा पियाऊ घर बनाकर जनता को गर्मी में शुद्ध ठंडा, शीतल तथा जाड़े में गर्म तथा सादा पानी उपलब्ध कराने के हर प्रयास किये जा रहे है।
श्री मेहरोत्रा ने कहा कि गोमती नदी में 7 बड़े नाले खुलते है जिससे गोमती नदी प्रदूषित हो रही है, वहीं गंदा दूषित पानी जलसंस्थान में जा रहा है और दूषित पानी जनता पी रही है। उन्होनें गोमती नदी को प्रदूषण से मुक्त कराने की मांग की।
श्री मेहरोत्रा ने सभा में लखनऊ शहर में एक नया वाटर वक्र्स बनाने, खराब पड़े हैड पम्प तथा समरसेबिल पानी की टकियां ठीक कराने, गोमती नदी में सात नालों को खुलने से पहले सीवज ट्रीटमेन्ट प्लाट लगाने की कार्यवाही शुरू किये जाने लखनऊ मध्य क्षेत्र में सौ हैंड पम्प स्वीकृत करने तथा जनता को शुद्ध पीने के पानी की आपूर्ति सुनिश्चित करने की मांग की। सभा में बड़ी सख्ंया में क्षेत्रीय नागरिक एवं समाजवादी पार्टी के कार्यकर्ता उपस्थित थे।

सुरेन्द्र अग्निहोत्री
agnihotri1966@gmail.com
sa@upnewslive.com

Comments (0)

ओशो ध्यान केन्द्र महानगर, लखनऊ गुरू पूर्णिमा का कार्यक्रम सम्पन्न हुआ

Posted on 24 July 2013 by admin

edited-dsc_0302_copy_pressदुनिया की किसी भी सभ्यता/संस्कृति में भारत जैसी गुरू की कल्पना नहीं है-यह बात प्रख्यात चिन्तक, विचारक, दार्शनिक स्तम्भकार/विधान परिषद सदस्य मा0 श्री हृदय नारायण दीक्षित ने मुख्य अतिथि के तौर पर ओशो ध्यान केन्द्र, महानगर में आयोजित गुरू पूर्णिमा के अवसर पर कही। उन्होंने कहा कि मौलवी, पादरी आदरणीय हैं लेकिन वे सब अपने-अपने पथ, मजहब, रिलीजन की शिक्षा देकर बांधते है परन्तु भारतीय परम्परा का गुरू सभी बन्धनों से मुक्त करता है।
श्री दीक्षित जी ने यह भी कहा कि गुरू उर्जा का बड़ा पिण्ड है, शिष्य छोटा। उर्जा बड़े पिण्ड से छोटे पिण्ड की तरफ प्रवाहित होती है। यह प्रकृति का नियम है जिसे विज्ञान ने सिद्ध कर दिखाया है। गुुरू महा पावर हाउस से उर्जा लेने में सक्षम है। गुरु ट्रान्सफार्मर का काम करता है वह पावर हाउस से उर्जा लेकर शिष्य के पास ट्रान्सफर करता है।
उन्नीसवीं सदी में यूरोप के लोगों को विश्व के अधिकांश हिस्से में तूती बोलती थी। बीसवीं सदी में अमेरिका का बोलबाला था, परन्तु इक्कीसवीं सदी में भारत को ज्ञान, भारती की आभा, भारत की प्रज्ञा, भारत की संस्कृति पूरे विश्व में फैलगी। भारत विश्व गुरू बनकर रहेगा। edited-dsc_0361_press
इस अवसर पर श्री राम अजोर पाण्डेय, शिव प्रताप सिंह स्वामी आनन्द, राजेश सिंह, डा. विजय, डा. रिचा, मोहन स्वामी आदि सैकड़ों लोग उपस्थिति थे, कार्यक्रम के आयोजक श्री शिव प्रताप सिंह ने अतिथियो का आभार व्यक्त किया  कार्यक्रम देर रात तक चलता रहा।

शिव प्रताप सिंह
9415106280

सुरेन्द्र अग्निहोत्री
agnihotri1966@gmail.com
sa@upnewslive.com

Comments (0)

Advertise Here

Advertise Here

 

July 2013
M T W T F S S
« Jun   Aug »
1234567
891011121314
15161718192021
22232425262728
293031  
-->









 Type in