Archive | July 19th, 2013

परिषदीय विद्यालयों के बच्चों ने हुनर दिखाया नये सत्र का खुशनुमा महौल देख चहके बच्चे

Posted on 19 July 2013 by admin

19 जुलाई, 2013 edited-cultural-1
नये सत्र की शुरूआत की खुशी आज यहां प्राथमिक विद्यालय तोंदेखेड़ा, लखनऊ में एक बाल मेले के आयोजन प्रारम्भ किया। अब तक लखनऊ के लगभग 10 विद्यालयों में बाल मेलों का आयोजन किया जा चुका है जैसे-प्राथमिक विद्यालय रहीमनगर-1, प्राथमिक विद्यालय 35 पी0ए0सी0, प्राथमिक विद्यालय रामआसरेपुरवा, प्राथमिक विद्यालय कैबिनेटगंज, प्राथमिक विद्यालय पंडित खेड़ा, प्राथमिक विद्यालय औरंगाबाद, प्राथमिक विद्यालय अमौसी-1 आदि।
यह जानकारी डायट निदेशक श्रीमती ललिता प्रदीप ने आज यहँा दी। उन्होंने बताया कि अपने विद्यालय को सजा पा कर बच्चों में प्रसन्नता की लहर छा गयी। बच्चों के लिए खेल, कहानी, गीत, पेपर फोल्डिंग, क्ले माॅडलिंग व सिलाई जैसी अनेक गतिविधियाँ आयोजित की गयीं। इन गतिविधियों द्वारा बच्चों को अपनी प्रतिभा दिखने का अवसर मिला। कक्षा 4 के छात्र शिवम् यादव ने अपनी उत्कृष्ट कलात्मक प्रतिभा का परिचय मोर का सुन्दर चित्र तथा मिट्टी का हाथी एवं कमल का फूल बना दिया जिसकी सभी के भूरी-भूरी प्रसंशा की। इस प्रकार मनोरंजन के साथ-साथ आनन्दायक शिक्षण अधिगम व भाषायी विकास की नींव रखी गयी। edited-cultural-2
इस अवसर पर अभिभावकों, सकुल प्रभारी वसीम रिज़वी, वार्ड संसाधन केन्द्र के प्रभारी श्री विनोद कुमार चैरसिया ने उपस्थित हो कर बच्चों के कार्य प्रसंशा की व शिक्षिकाओं का उत्साहवर्धन किया गया।

सुरेन्द्र अग्निहोत्री
agnihotri1966@gmail.com
sa@upnewslive.com

Comments (0)

प्रदेश में वृक्षारोपण अभियान के अन्तर्गत 23,969 हे0 क्षेत्र में 166.11 लाख पौधे रोपित

Posted on 19 July 2013 by admin

दिनांक 19 जुलाई, 2013 edited-paryavaran1
उत्तर प्रदेश वन विभाग द्वारा प्रदेश में वृक्षारोपण अभियान की शुरूआत होने के बाद गति से आगे बढ़ रहा है। इसी क्रम में वर्षाकाल 2013 मंे 16 जुलाई, 2013 तक 49,500 हे0 क्षेत्र के विरूद्ध 23969 हे0 क्षेत्र में वृक्षारोपण किया जा चुका है। वर्षाकाल प्रारम्भ होते ही वृक्षारोपण कार्य प्रारम्भ कर अब तक 166.11 लाख पौधे रोपित किये जा चुके हैं। इस सप्ताह प्रदेश के कुछ स्थानों में वर्षा रूक-रूक कर हुई है परन्तु वृक्षारोपण कार्य में फिर भी गत सप्ताह से प्रगति आयी है।
इटावा में फिशर फारेस्ट में 5-5 हेक्टेयर में ब्लाक बनाकर उनमें एक ही प्रजाति के पौधों का रोपण किया जा रहा है, जो भविष्य में एक विशिष्ट वृक्षारोपण के रूप में तैयार होगा। इस क्षेत्र में विशेष रूप से चिन्हित प्रजातियां जैसे नीम, बरगद, पीपल, पाकड़, इमली, बेल, कदम्ब आदि के रोपण को प्राथमिकता दी जा रही है। फिशर फारेस्ट में 1000 एकड़ इको रेस्टोरेशन कार्यक्रम के अन्तर्गत अब तक 7000 पौधों का रोपण किया जा चुका है। यह अभिनव प्रयास प्रदेश में प्रथम बार किया जा रहा है। इसके अतिरिक्त 58 जनपदों में अब तक 3.97 लाख पौधों का रोपण हो चुका है। सम्पूर्ण प्रदेश में वन महोत्सव का आयोजन भी विस्तृत रूप से किया गया है। प्राप्त सूचना के अनुसार जनप्रतिनिधियों एवं विशिष्ट जनों की उपस्थिति में कुल 423 स्थलों पर 143167 पौधे रोपित किये गये।
प्रदेश में इस वर्ष 2013-14 में 67600 हेक्टेयर क्षेत्र में 4,39,40,000 पौधे रोपित किये जायेंगे। इस वृक्षारोपण लक्ष्य में वन विभाग द्वारा 49.500 हेक्टेयर क्षेत्र में 3,21,75,000 पौध एवं अन्य राजकीय विभाग यथा ग्राम्य विकास, ऊर्जा, औद्योगिक विकास, आवास एवं शहरी नियोजन, सिंचाई, लोक निर्माण, सहकारिता, भूमि विकास एवं जल संसाधन, उच्च शिक्षा, माध्यमिक शिक्षा व बेसिक शिक्षा द्वारा 18,100 हेक्टेयर क्षेत्र में 1,17,65,000 पौधे रोपित किये गये  हैं। अन्य विभागों को वृक्षारोपण के आवंटित लक्ष्यों की पूर्ति का अनुश्रवण करने के लिए इस वर्ष प्रदेश में प्रत्येक विभाग में वृक्षारोपण के लिए एक नोडल अधिकारी शासन द्वारा नामित किया गया है। अन्य विभागों को वृक्षारोपण लक्ष्यों की पूर्ति का अनुश्रवण करनेे के लिए शासन स्तर पर संबंधित अधिकारियों की एक बैठक इस सप्ताह आयोजित की गई। इसके फलस्वरूप इस सप्ताह अन्य विभागों द्वारा किये गये कार्य में प्रगति आई है। इसी क्रम में अन्य विभागों द्वारा अब तक 9.01 लाख पौधें लगाये जा चुके हैं।edited-shubham-with-banner-mp-susheel-kr-singh-ihc
वृक्षारोपण कार्यक्रय-2013-14 में रोपित किये जाने वाले वृक्षारोपण में स्थानीय मृदा व जलवायु के अनुकूल पौध रोपित की जा रही है। रोपित की जाने वाली पौध प्रजातियों में शीशम, नीम, अमलतास, गुलमोहर, जेकरेण्डा, सिरस, कंजी, आम, छितवन, बरगद, पीपल, पाकड, मौलश्री, कचनार, कदम्ब, इमली, बेल व महुआ  सहित विभिन्न प्रजातियाँ शामिल हंै।

edited-latter-only-ff1

सुरेन्द्र अग्निहोत्री
agnihotri1966@gmail.com
sa@upnewslive.com

Comments (0)

लोटो स्पोर्ट्स इटैलिया स्पोर्ट्स और फंक्शनल फुटवीयर

Posted on 19 July 2013 by admin

edited-lotto-1इटैलियन स्पोर्ट्सवीयर का नंबर 1 ब्रांड लोटो स्पोर्ट्स इटैलिया स्पोर्ट्स और फंक्शनल फुटवीयर तथा अपैरल (परिधान) के निर्माण में सुविज्ञ है। स्प्रिंग समर 13 के मौसम के लिए लोटो ने ताजगी देने वाला एक थीम पेश किया है जो पर्यावरण से प्रेरित है और यह ताजगी देने वाले रंगों में है। चिपचिपाती गर्मी के दिनों में ये रंग आंखों को सुकून देते हैं। इनमें फ्रेश ग्रीन, येलो और सी ब्लू रंग शामिल हैं। इनका उपयोग अभिनव ढंग से किया गया है ताकि ये देखने में अच्छे, ट्रेन्डी और खेलों के अनुकूल लगें।
लोटो के उत्पादों में डिजाइन हमेशा तकनीकी उत्पादों के स्टाइल की रचना होती है। और जब तकनीकी उत्पाद तथा खेल में संतुलन एकदम ठीक हो तो डिजाइन कला बन जाती है। लोटो को दुनिया भर में स्पोर्ट्स ब्रांड डिजाइन के लिए जाना जाता है। लीजरवीयर अपैरल रेंज में आकर्षक ग्रैफिक टी शामिल हैं जो रंगों की भिन्न रेंज में हैं। इनमें नियोन रंगों और छपाई की नवीनतम तकनीक का प्रमुखता से इस्तेमाल किया गया है। महिलाओं के परिधानों की श्रृंखला में लिजर्ड ग्रीन, पिंक, जावा टीज और इसके साथ अनुकूल फ्लोरल प्रिंट तथा बॉटम वीयर हैं। इनमें अच्छी फिटिंग वाले कैपरी और लोअर शामिल हैं जो फिटनेस के लिए उपयुक्त हैं।

edited-dsc_0374
इस साल लोटो ने सफलतापूर्वक अपने 40 फलते-फूलते वर्ष पूरे कर लिए हैं और इस यादगार यात्रा पर ग्राहकों के साथ खुशी मनाने के लिए तथा इस मौके को यादगार बनाने के लिए लोटो ने एक्सक्लूसिव 40 ईयर्स रेंज पेश की है। इसमें टीज और पोलो हैं।

edited-_dsc6821-copy

सुरेन्द्र अग्निहोत्री
agnihotri1966@gmail.com
sa@upnewslive.com

Comments (0)

सर्वेश सिंह की हत्या का जांच के लिए एक कमेटी

Posted on 19 July 2013 by admin

भारतीय जनता पार्टी के प्रदेश अध्यक्ष डाॅ0 लक्ष्मीकांत बाजपेयी ने आजमगढ़ में पूर्व विधायक सर्वेश सिंह की हत्या का जांच के लिए एक कमेटी बनायी है। जांच कमेटी शीघ्र आजमगढ़ जाकर घटना की जांच करेगी।
प्रदेश प्रवक्ता डाॅ0 चन्द्र मोहन ने बताया कि कमेटी में प्रदेश उपाध्यक्ष श्री शिवप्रताप शुक्ला (पूर्व मंत्री) के नेतृत्व में डाॅ0 समीर सिंह (प्रदेश मंत्री), गोरखपुर के क्षेत्र के अध्यक्ष उपेन्द्र शुक्ला व केशव मौर्या (विधायक) रहेंगें।

सुरेन्द्र अग्निहोत्री
agnihotri1966@gmail.com
sa@upnewslive.com

Comments (0)

योजनाओं से नहीं क्रियान्वयन से बनेगा उत्तम प्रदेश: डाॅ0 चन्द्र मोहन

Posted on 19 July 2013 by admin

उत्तर प्रदेश की अखिलेश सरकार केन्द्रीय योजना आयोग से बीस फीसदी अधिक राशि पाकर अपनी पीठ भले ही थपथपा ले लेकिन राष्ट्रीय नमूना सर्वेक्षण के आंकड़े उत्तर प्रदेश के विकास की कहानी बयां कर रहे है। उत्तर प्रदेश विकास के सभी मापदण्डों पर देश में सबसे पीछे की कतार पर खड़ा नजर आ रहा है। शिक्षा, चिकित्सा, सड़क, पेयजल, जैसी मूलभूत आवश्यकताओं को पूरा करने में भारी भ्रष्टाचार के चलते यूपी रैकिंग मंे सबसे पीछे दिख रहा है वहीं फिजूल खर्ची के मामले में उत्तर प्रदेश सारे मापदण्ड धराशाही कर रहा है।
भाजपा प्रवक्ता डाॅ0 चन्द्र मोहन ने पार्टी मुख्यालय पर पत्रकारों से बात करते हुए कहा कि एक तरफ जहां राहुल गांधी समेत तमाम कांग्रेसी नेता एन0 आर0 एच0 एम0 जैसी केन्द्रीय स्वास्थ योजनाओं में भारी भ्रष्टाचार की बात कह रहे है। वहीं बीस फीसदी अधिक धनराशि का आवंटन कर केन्द्र की कांग्रेस सरकार सरकारी धन की बंदरबांट के और अधिक अवसर उपलब्ध करा रही है।
प्रदेश प्रवक्ता ने बताया योजना आयोग द्वारा उत्तर प्रदेश की योजनाओं की तारीफ करना और शीर्ष कांग्रेसी नेताओं द्वारा आलोचना करना परस्पर विरोधाभाषी है। केन्द्र की कांग्रेस सरकार सपा को केन्द्र के समर्थन देते रहने के लिए विशेष कृपा बरसा रही है लेकिन योजनाओं का धरातल पर क्रियान्वयन न होने से उत्तर प्रदेश में लगातार पिछड़ापन बढ़ रहा है
प्रदेश प्रवक्ता डाॅ0 मोहन ने कहा कि लैपटाप वितरण जैसी योजना भी दम तोड़ती नजर आ रही है लैपटाप वितरण में हुए खर्च से अधिक उनके प्रचार-प्रसार में किया गया खर्च कई प्रश्न खड़े करता है। उ0प्र0 में शिक्षा मद में व्यय सपा शासनकाल मंे महज 4 प्रतिशत बढ़कर 2.39 प्रतिशत हुआ है। यह खर्च भी लैपटाप बांटनें में हो रहा है। बेसिक शिक्षा कागजों पर अतिरिक्त कक्षाएं बना रही है और स्कूलों में बच्चों के बैठने के लिए टाट भी नहीं है। स्कूलों में सफाई कर्मचारी न होने से जिस स्कूल में टायलेट है वो भी काम के लायक नहीं है।
प्रदेश प्रवक्ता डाॅ0 मोहन ने कहा कि किसानों को सहकारी बैकों से मिलने वाला कर्ज उनकी बचज दर का महज 1.9 प्रतिशत है। पूर्वी उ0प्र0 और पश्चिमी उ0प्र0 की बचत राशि का प्रयोग दूसरे राज्यों को संवारने में किया जा रहा है। अगले बीस दिनों में किसानों को खाद की आवश्यकता है परन्तु उ0प्र0 के कोटे में नियत खाद अब उपलब्ध नहीं है। किसानों को चीनी मिलों से बकाया 5360 करोड़ की धनराशि नहीं मिल रही है। ऐसे में उत्तर प्रदेश की सपा सरकार को 20 प्रतिशत अतिरिक्त धन देना यह बताता है कि सपा और कांग्रेस मिल जुल कर काम कर रही है।
प्रदेश प्रवक्ता डाॅ0 चन्द्र मोहन ने कहा कि बलिया मंे पिछले दिनों में रिक्शा चालक द्वारा आपरेशन किये जाने की घटना चिकित्सा व्यवस्था की पोल खोल रही है, गर्भवती स्त्रियां अस्पताल के द्वारा पर ही दम तोड़ दे रही है। शिशु पोषण व मातृ मृत्यु दर के आंकड़े में भी उत्तर प्रदेश में कोई सुधार दिख रहा है। कानून-व्यवस्था व बदहाल विद्युत व सड़क व्यवस्था के चलते कोई भी नई औद्योगिक परियोजना प्रारम्भ नहीं हो पा रही है। ऐसे में उत्तर प्रदेश को उत्तम प्रदेश बनाने का दावा हवा हवाई ही है।
प्रदेश प्रवक्ता ने कहा कि उ0प्र0 का विकास औद्योगिक संकुल के विकास में निहित, दुग्ध उप्पादन में बढ़ोत्तरी, बुनकरों और कारीगरों की समस्याओं का समाधान करने में, और कृषि आधारित ग्रामोद्ययोग के विकास पर ही निर्भर है।

सुरेन्द्र अग्निहोत्री
agnihotri1966@gmail.com
sa@upnewslive.com

Comments (0)

अलीगढ़ मुस्लिम विश्वविद्यालय द्वारा स्नातक कक्षाओं में उर्दू विषय की अनिवार्यता का विरोध

Posted on 19 July 2013 by admin

भारतीय जनता पार्टी के प्रदेश अध्यक्ष डाॅ0 लक्ष्मीकांत बाजपेयी ने अलीगढ़ मुस्लिम विश्वविद्यालय द्वारा स्नातक कक्षाओं में उर्दू विषय की अनिवार्यता का विरोध किया है। विश्वविद्यालय प्रशासन द्वारा पूरे षड़यन्त्र के तहत उर्दू विभाग के विभागाध्यक्ष की अध्यक्षता में कमेटी बनाकर व एकेडमिक काउंसलिंग में पास कराकर एकपक्षीय तुगलकीय फरमान जारी किया है।
डाॅ0 बाजपेयी ने कहा अभी तक अंग्रेजी और उर्दू भाषा का प्रावधान था लेकिन अब केवल उर्दू की अनिवार्यता देश के बहुसंख्यक वर्ग को अलीगढ़ मुस्लिम विश्वविालय में प्रवेश से वंचित करने का षड़यंत है। उन्होंनें महामहिम राष्ट्रपति से अविलम्ब हस्तक्षेप की मांग की है।
डाॅ0 बाजपेयी ने केन्द्रीय विश्वविद्यालय में भाषाई आधार पर तुष्टिकरण करके वर्ग विशेष को खुश करने का यह निर्णय समाज को बांटने वाला है उर्दू भाषा की अनिवार्यता सामान्य छात्रों को अलीगढ़ मुस्लिम विश्वविद्यालय की मुख्य धारा से दूर करेगी।

सुरेन्द्र अग्निहोत्री
agnihotri1966@gmail.com
sa@upnewslive.com

Comments (0)

आरक्षण त्रिस्तरीय

Posted on 19 July 2013 by admin

भारतीय जनता पार्टी के प्रदेश अध्यक्ष डाॅ0 लक्ष्मीकांत बाजपेयी ने लोक सेवा आयोग के द्वारा आरक्षण नियमों में परिवर्तन को नादिरशाही रवैया बताया। डाॅ0 बाजपेयी ने कहा कि पूर्व में आरक्षण की सामान्य व्यवस्था के अनुसार परीक्षा के अन्तिम परिणाम मंे आरक्षण लागू था जबकि नये नियमों के अनुसार अब आरक्षण त्रिस्तरीय हो गया है।
डाॅ0 बाजपेयी ने कहा कि नये त्रिस्तरीय आरक्षण व्यवस्था (प्रारम्भिक, मुख्य व साक्षात्कार) मेघावी छात्रों के साथ अन्याय है। डाॅ0 बाजपेयी ने पूछा कि क्या लोक सेवा आयोग द्वारा आरक्षण नियमों में संशोधन संविधान सम्मत है? क्या ये आरक्षण ओ0बी0सी0 की आड़ में जाति विशेष को लाभ पहुंचाने की कोशिश नहीं है? लोक सेवा आयोग द्वारा पिछले दिनों जारी परिणामों को देखकर तो यही लगता है।
डाॅ0 बाजपेयी ने इस मुद्दे पर धरना एवं प्रदर्शन कर रहे छात्रों की आवाज को लाठीचार्ज एवं एफआईआर द्वारा दबाने की कोशिश की निंदा की है। डाॅ0 बाजपेयी ने आरक्षण नियमों की विसंगतियों को दूर करने व पुरानी आरक्षण व्यवस्था लागू करने की मांग की।
डाॅ0 बाजपेयी ने किसानों को गन्ना मूल्य के भुगतान न होने पर भी अखिलेश सरकार  की आलोचना की। डाॅ0 बाजपेयी ने माननीय उच्च न्यायालय द्वारा गन्ना मूल्य भुगतान के सम्बन्ध में दिनाँक 04.07.13 को दो सप्ताह के अन्दर करने आदेश देने के बावजूद किसानों को भुगतान न करने पर अखिलेश सरकार को किसान विरोधी बताया। डाॅ0 बाजपेयी ने बताया कि माननीय उच्च न्यायालय ने स्पष्ट रूप से गन्ना किसानों को विशेषतः बाढ़ ग्रस्त सात जिलों मुजफ्फरनगर, मेरठ, बिजनौर, पीलीभीत, लखीमपुर-खीरी, सहारनपुर, और बहराइच गन्ना मूल्य का भुगतान करने आदेश दिया था। आज दो सप्ताह बीत जाने के बावजूद किसान अपने गाढ़े पसीने की कमाई का गन्ना मूल्य भुगतान पाने के लिए सरकार व गन्ना मील मालिकों का चक्कर लगाने को मजबूर है। डाॅ0 बाजपेयी ने प्रदेश सरकार से इन सात जिलों व बाढ़ से प्रभावित गोरखपुर, बस्ती, सीतापुर, जैसे सभी जिलों के किसानों को मूल्य भुगतान तत्काल करने की मांग की।

सुरेन्द्र अग्निहोत्री
agnihotri1966@gmail.com
sa@upnewslive.com

Comments (0)

मुख्यमंत्री को गाजियाबाद विकास प्राधिकरण के अध्यक्ष ने 52 लाख रु0 का बैंक ड्राफ्ट मुख्यमंत्री पीडि़त सहायता कोष हेतु उपलब्ध कराया

Posted on 19 July 2013 by admin

19 जुलाई, 2013
उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री श्री अखिलेश यादव को आज नई दिल्ली में गाजियाबाद विकास प्राधिकरण के अध्यक्ष श्री संतोष कुमार यादव ने 52 लाख रुपये का बैंक ड्राफ्ट मुख्यमंत्री पीडि़त सहायता कोष हेतु उपलब्ध कराया।
श्री संतोष कुमार यादव ने बताया कि यह धनराशि उत्तराखण्ड की दैवीय आपदा से प्रभावित लोगों की सहायता के लिए गाजियाबाद विकास प्राधिकरण के अधिकारियों एवं कर्मचारियों द्वारा स्वेच्छया प्रदान किए गए एक दिन के वेतन एवं जनसहयोग से एकत्रित की गई है।
इस अवसर पर मुख्यमंत्री ने प्राधिकरण के अधिकारियों एवं कर्मचारियों को उनके सहयोग के लिए साधुवाद देते हुए कहा कि उत्तराखण्ड की त्रासदी से हुए विनाश की भरपाई, पुनर्निर्माण तथा विस्थापितों के पुनर्वास के लिए सहायता की बहुत आवश्यकता है। उन्होंने प्रदेशवासियों से इस हेतु अधिक से अधिक आर्थिक सहयोग करने की अपील की।
edited-grd_49071
उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री श्री अखिलेश यादव 19 जुलाई, 2013 को नई दिल्ली में गाजियाबाद विकास प्राधिकरण के अध्यक्ष श्री संतोष कुमार यादव से मुख्यमंत्री पीडि़त सहायता कोष हेतु बैंक ड्राफ्ट प्राप्त करते हुए।

सुरेन्द्र अग्निहोत्री
agnihotri1966@gmail.com
sa@upnewslive.com

Comments (0)

इलाज के दौरान होने वाली मौतो मे बिना डिग्री और बिना तर्जबा यमराजो की महत्वपूर्ण भूमिका ।

Posted on 19 July 2013 by admin

इसमे कोई शक नही कि प्रदेश मे इलाज के दौरान होने वाली मौतो मे उन यमराजो की महत्वपूर्ण भूमिका होती है जिनके पास न कोई डिग्री और न कोई तर्जबा लेकिन दावा खुदा खैर करे अब ये अलग बात है कि कुछ मामले रोशनी मे आ जाते है और कुछ मामले मौत के संन्नाटे को चीरने मे काययाब नही हो पाते और लापरवाही के चलते या यू कहिए कि मौत के सौदागरो की न तजुर्र्बे कारी आसान इलाज को मौत की दहलीज पर खडा कर देते है उदाहरण के लिए काफी है बलिया में रिक्शे वाले के द्वारा लगाए गए इन्जेक्शन से कुई मौत पर सरकार की किरकरी सरकार भी तब बयान बाजी तक ही सीमित हो जाती है जब कोई हादसा हो जाता है और चार दिन बाद मामला ठंडा हो जाता है जहां तक प्रदेश सरकार के स्वास्थ्य मंत्री अहमद हसन की बात है तो इसमें कोई शक नही कि निहायत इमानदार शक्शियत के मालिक है पर अपने विभाग पर नियंत्रण नही रख पा रहे है इसे कमजोर कडी कहते है रहा सवाल प्रदेश मे छोलाछाप यमराजो की तो सब्जी, आइसक्रिम बेचने वाले से लेकर रिक्शे वाले तक अपनी क्लीनिक या यू कहिये स्लाटर हाउहृस खोल कर लोगो की जिन्दगी पर मौत की मुहर लगा रहे है और तो और जब सरकारी अस्पताल मे इस तरह के लोग काम कर रहे है । और उनसे सरकारी डाक्टर काम ले रहे है तो मरीज की जिन्दगी भगवान भरोसे ही है । आज की तारीख मे जिला चिकित्सालय की इमरजेन्सी मे लगभग आधा दर्जन ऐसे लोग वो सारे काम करते है जो एक डाक्टर व कम्पाउन्डर करते है बानगी के तौर पर एक व्यक्ति केसरी दस वर्षो पूर्व रोटी का मोहताज था आज उसके पास अपना मकान है सारी सुविधाए है मामले की तह में जाने पर पता चला कि केसरी दस वर्षो से जिला चिकित्सालय की इमरजेन्सी मे काम कर रहा है न कोई डिग्री और न किसी की अनुमति फिर भी इमरजेन्सी मे इन्जेक्शन लगाना टांके लगाना ग्लूकोज लगाना ग्लूकोज लगाना इसको निस्वार्थ भाव सेवा नही कहा जा सकता इसे सिर्फ दलाली कहा जाएगा केसरी जैसे लोगो ने जिला चिकित्सालय की इमरजेन्सी सेवाओं को हाईजैक कर रखा है जिला चिकित्सालय के एक डाक्टर ने इसकी दलाली पर अंकुश लगाने की कोशिश किया तो उक्त दलाल ने एक साजिश के तहत डाक्टर के खिलाफ एक लाश रखवा कर हंगामा करवा दिया जिला चिकित्सालय की इमरजेन्सी मे इस तरह की बाहरी व्यक्ति के संबन्ध में सिर्फ मुख्य चिकित्सा अधिक्षक डा० आर.पी.सिंह को ही पता नही है बाकी तो सारे डाक्टर कम्पाउन्डर इन्ही दलालो के साथ इमरजेन्सी कक्ष मे काम करते है स्वास्थ्य विभाग की लापरवाही एक दिन किसी बडे हादसे और बडे बवाल का कारण बनेगा ।

सुरेन्द्र अग्निहोत्री
agnihotri1966@gmail.com
sa@upnewslive.com

Comments (0)

टैक्टर पलटने से युवक गम्भीर रुप से घायल

Posted on 19 July 2013 by admin

खेत में टैक्टर पर बैठकर जुताई करा रहे युवक की टैक्टर पलटने से गम्भीर रुप से घायल हो गया । परिजनो ने आनन फानन मे उपचार के लिए जिला चिकित्सालय मे भर्ती करवाया जहां चिकित्सको ने मृत्यु घोषित कर दिया ।
प्राप्त जानकारी के अनुसार गोसाईगंज थाना क्षेत्र अन्तर्गत धूधूपुर निवासी सियाराम का १८ वर्षीय पुत्र रमेश सुबह धान की रोपाई के लिए टैक्टर पर बैठकर खेत की जुताई करवाने के बाद खेत से टैक्टर निकालते समय पलटने से उसके निचे दबकर गम्भीर रुप से घायल हो गया जबकि टैक्टर चालक कूदकर बच गया । गम्भीर रुप से घायल युवक को उपचार के लिए जिला अस्पताल लाया गया जहां पर चिकित्सको ने मृत्यु घोषित कर दिया । सूचना पर पहुंची पुलिस ने शव का पंचनामा भर शव को पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया ।

सुरेन्द्र अग्निहोत्री
agnihotri1966@gmail.com
sa@upnewslive.com

Comments (0)

Advertise Here

Advertise Here

 

July 2013
M T W T F S S
« Jun   Aug »
1234567
891011121314
15161718192021
22232425262728
293031  
-->









 Type in