Archive | July 9th, 2013

परिवार कल्याण कार्यक्रम एक महत्वपूर्ण कार्यक्रम

Posted on 09 July 2013 by admin

प्रदेश के चिकित्सा स्वास्थ्य एवं परिवार कल्याण मंत्री श्री अहमद हसन ने कहा है कि परिवार कल्याण कार्यक्रम एक महत्वपूर्ण कार्यक्रम है। इसलिए इसके प्रति लोगों को जागरूक एवं शिक्षित करने की जरूरत है। उन्होंने कहा कि पिछले 15 माह में प्रदेश की चिकित्सा स्वास्थ्य सेवाओं में काफी सुधार आया है, इसके लिए चिकित्सा विभाग के वरिष्ठ अधिकारी बधाई के पात्र हैं।
श्री हसन आज यहाॅं होटल क्लार्क अवध में नेशनल रूरल हेल्थ मिशन के अन्तर्गत परिवार कल्याण कार्यक्रमों पर आयोजित कार्यक्रम में मुख्य अतिथि के रूप में बोल रहे थे। उन्होंने कहा कि पिछली सरकार ने इस विभाग को घोटालों का विभाग बना गया था। जिसने गड़बड़ी की, वह जेल गया तथा गड़बड़ी करने वाले जो बचे हंै, वे भी जेल जायेगें। उन्होंने विभागीय अधिकारियों से कहा कि फर्जी आकड़ों से बचंे तथा सरकार के समक्ष विभाग की वास्तविक प्रगति की रिपोर्ट प्रस्तुत करें। तभी सबको समुचित चिकित्सा सेवाएं उपलब्ध कराई जा सकेंगी।
श्री हसन ने कहा कि चिकित्सा का पेशा एक बहुत ही अच्छा पेशा है। मरीज चिकित्सकों को भगवान का दूसरा रूप मानते हंै। इसलिए इस पेशे की जो मर्यादा तथा समाज में जो इज्जत है, उसे बनाये रखा जाय। उन्होंने चिकित्सकों का आह्वान किया कि वे ऐसा कार्य करें कि चिकित्सा के क्षेत्र में उ0प्र0 देश में एक नम्बर पर आ जाये। उन्होंने कहा कि गरीबों, बेसहारा तथा समाज के कमजोर वर्गों को बेहतर चिकित्सा सुविधा उपलब्ध कराने में सभी चिकित्सक आगे आयंे।
चिकित्सा स्वास्थ्य मंत्री ने इस अवसर पर परिवार कल्याण कार्यक्रमों में अच्छा कार्य करने वाले चिकित्सकों एवं पैरा मेडिकल स्टाफ को पुरस्कृत भी किया।
इस अवसर पर महानिदेशक परिवार कल्याण, एन0 एच0 आर0 एम0 के प्रबन्ध निदेशक, शासन के वरिष्ठ अधिकारी तथा जनपदों से आये मुख्य चिकित्सा अधिकारी, मुख्य चिकित्सा अधीक्षक सहित परिवार कल्याण महानिदेशालय के वरिष्ठ अधिकारी उपस्थित थे।

सुरेन्द्र अग्निहोत्री
agnihotri1966@gmail.com
sa@upnewslive.com

Comments (0)

कृषि विविधीकरण परियोजना

Posted on 09 July 2013 by admin

पश्चिमी उत्तर प्रदेश के 18 जनपदों में संचालित की जाने वाली कृषि विविधीकरण परियोजना के प्रस्तुतीकरण एवं क्रियान्वयन पर कार्यशाला का आयोजन, 10 जुलाई को प्रातः 11 बजे से योजना भवन में किया जायेगा।
इस संबंध में जानकारी कृषि विविधीकरण परियोजना के तकनीकी समन्वयक डा0 गजेन्द्र सिंह ने आज यहाॅं दी। उन्होंने बताया कि कार्यशाला कृषि मंत्री श्री आनन्द सिंह की अध्यक्षता में होगी, कार्यशाला में कृषि उत्पादन आयुक्त, प्रमुख सविच कृषि प्रमुख सचिव वन, कुलपति सरदार बल्लभ भाई पटेल कृषि एवं प्रौद्योगिकी विश्वविद्यालय मेरठ कृषि निदेशक तथा 18 जनपदों के मुख्य विकास अधिकारी, प्रभागीय वन अधिकारी, उप निदेशक तथा जिला कृषि अधिकारी शामिल होंगे।

सुरेन्द्र अग्निहोत्री
agnihotri1966@gmail.com
sa@upnewslive.com

Comments (0)

मुस्लिम साम्प्रदायिकता का नंगा नाच

Posted on 09 July 2013 by admin

राष्ट्रीय लोकदल के प्रदेष अध्यक्ष मुन्ना सिंह चैहान तथा प्रदेष प्रवक्ता प्रो0 के0के0 त्रिपाठी ने सपा सरकार द्वारा सूबे के प्रत्येक थानों में मुस्लिम सिपाहियों की तैनाती के निर्णय की घोर निंदा एव भत्र्सना करते हुये कहा कि सपा सरकार राज्य में मुस्लिम साम्प्रदायिकता का नंगा नाच कर रही है तथा जनता को मजहब के नाम पर बांटने का काम कर रही है।
प्रदेष प्रवक्ता प्रो0 के0के0 त्रिपाठी ने कहा कि थानों में हिन्दू और मुस्लिम के विभाजन से प्रदेष में साम्प्रदायिकता का माहौल छा जायेगा जिससे अराजक तत्वों को माहौल बिगाड़ने का मौका मिलेगा। प्रदेष के पुलिस थानों में जनता का शोषण किया जा रहा है। जनता न्याय के लिए थानों से लेकर एस0पी0 व डी0जी0पी0 तक गुहार लगा रही है लेकिन उसकों न्याय नहीं मिल रहा। सरकार ने जो पुलिस बल में साम्प्रदायिकता का जहर घोला है उससे पूरा पुलिस बल ध्वस्त हो जायेगा। थानों में मजहब के आधार पर तैनाती का फैसला करके सपा सरकार वोट बैंक की सियासत कर रही है। पुलिस पहले से ही सपा के गुण्डों और माफियाओं के दबाव में काम कर रही है अब खुलेआम पुलिस थानों पर गुण्डा माफियाओं का कब्जा होगा।
प्रो0 त्रिपाठी ने आगे बताया कि सपा सरकार को बनाने में सभी धर्मों और जातियों ने मिलकर वोट दिया था जिससे सपा सरकार सत्ता मंें आयी लेकिन सपा सरकार ने थानों पर मुस्लिम पुलिस कर्मियों की नियुक्ति का फरमान जारी करने से प्रदेष की गंगा जमुनी तहजीब को तार तार कर दिया। श्रद्धेय चै0 चरण सिंह का मानना था कि पुलिस बल को जाति, धर्म और मजहब के आधार पर बांटना लोकतंत्र के खिलाफ है। सरकार के इस कृत्य ने संविधान व लोकतंत्र का गला घोट दिया।
राष्ट्रीय लोकदल सरकार से मांग करता है कि प्रदेष में अमन चैन बरकरार रखने के लिए यह तुगलकी फरमान जल्द से जल्द वापस ले। आजादी के पैंसठ साल तक किसी भी सरकार ने पुलिस बल को धर्म के आधार पर बांटने का काम नहीं किया था।

सुरेन्द्र अग्निहोत्री
agnihotri1966@gmail.com
sa@upnewslive.com

Comments (0)

बम ब्लास्ट

Posted on 09 July 2013 by admin

भगवान बुद्ध नगरी बोधगया में बम ब्लास्ट की लखनऊ फल सब्जी व्यापार मण्डल के महामंत्री नजमुद्दीन राईनी और उनकी समिति ने निंदा की और सभी लोगो के लिए ईश्वर से दुआ की नजमुद्दीन राईनी ने माननीय मुख्यमंत्री नितिश कुमार जी से कहा यह भी इस बम ब्लास्ट मंे दोषी पायें जाने  वाले व्यक्तियों को जल्द से जल्द पकड़ा जाए और उनको सख्त से सख्त सज़ा दी जाए ।

सुरेन्द्र अग्निहोत्री
agnihotri1966@gmail.com
sa@upnewslive.com

Comments (0)

मो0 आजम खाॅ की माताजी का निधन

Posted on 09 July 2013 by admin

नगर विकास एवं अल्पसंख्यक कल्याण मंत्री मो0 आजम खाॅ की माताजी के निधन पर समाजवादी पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष श्री मुलायम सिंह यादव एवं प्रदेश अध्यक्ष अखिलेश यादव ने गहरा दुःख जताते हुए शोक संतप्त परिवार के प्रति संवेदना जताई है। उन्होने कहा है कि दुःख की इस घड़ी में पूरा समाजवादी परिवार उनके साथ है।

सुरेन्द्र अग्निहोत्री
agnihotri1966@gmail.com
sa@upnewslive.com

Comments (0)

बसपा और भाजपा मिलकर उत्तर प्रदेश के राजनीतिक और सामाजिक वातावरण को प्रदूषित करने पर तुले - राजेन्द्र चैधरी

Posted on 09 July 2013 by admin

समाजवादी पार्टी के प्रदेश प्रवक्ता राजेन्द्र चैधरी ने कहा है कि बसपा और भाजपा मिलकर उत्तर प्रदेश के राजनीतिक और सामाजिक वातावरण को प्रदूषित करने पर तुले हैं। आश्चर्य यह है कि कांग्रेस भी न केवल इनको षह दे रही है अपितु भाजपा के रास्ते पर चलने जा रही है। इन दलों का नेतृत्व वस्तुतः समाजवादी पार्टी की सरकार की लोकप्रियता और मुख्यमंत्री श्री अखिलेश यादव के कुशल नेतृत्व से कंुठित और हताश है। जन साधारण ने भी इन दलों की हकीकत पहचान ली है और वह अब इन्हें सत्ता से दूर-दूर रखने का मन बना चुकी है। जनता को समाजवादी पार्टी सरकार की उपलब्धियों पर गर्व है।
बसपा के तमाम पूर्व मंत्री सरकारी खजाने की लूट, अवैध कब्जे और सत्ता का दुरूपयोग कर आय से अधिक संपत्ति बटोरने के आरोपों में विभिन्न जांच एजेंसियों की जद में आ चुके हैं और उनके जेल जाने का रास्ता साफ हो रहा है। वैसे पहले से भी बसपा के कई मंत्री, विधायक लूट, बलात्कार और दूसरे अपराधों में सजाएं पाकर जेल की हवा खा रहे हैं। स्पश्ट है कि बसपा अपराधियों, माफियाओं और असामाजिक तत्वों का गिरोह है जिसकी मुखिया पर भी तमाम जांचो की आंच धीरे-धीरे पहुॅच रही है।
भ्रष्टाचार के तमाम आरोपों में घिरे बसपा नेता अब अपनी जान बचाने के लिए परेशान हैं। समीक्षा बैठक के नाम पर पूर्व मुख्यमंत्री दरअसल “अपनी-अपनी जान बचाव“ की रणनीति बनाने में लगी हैं। बसपा के छोटे-बड़े सभी नेता अपने कारनामों की सजा पाने की आशंका से बदहवास हैं और उल्टीसीधी बयानबाजी तथा सम्मेलन- रैलियों का तमाशा दिखाकर जनता को बरगलाना चाहते हंै।
बेशर्मी की हद तो यह है कि बसपा अध्यक्ष के सहयेागी एक नेता लोकायुक्त संस्था पर ही छीटाकशीं कर रहे हैं और उसकी कानूनी स्थिति को भी नकार रहे है। जिस संविधान के अंतर्गत इस संस्था की स्थापना हुई है उसके निर्माता डा0 भीमराव अम्बेडकर की आत्मा अपने को अम्बेडकरवादी कहनेवालों की इस हरकत पर निश्चय ही दुःखी होगी। संविधान और उसकी संस्थाओं में जिनका विश्वास नहीं है  उनके लिए अब लोकतंत्र में कोई स्थान नहीं है।
बसपा को बार-बार सहयेाग देकर सत्ता में बिठानेवाली भाजपा अब जनता की नजरों में अपनी साख खो चुकी हैं और मतदाता उसे चैथे-पांचवे नम्बर तक सीमित रखेगें। सांप्रदायिकता का जहर फैलाकर और दंगे भड़काने वालों के हाथ में चुनाव प्रचार की कमान सौंपकर भाजपा अब प्रदेश को गुजरात की नई प्रयोगशाला बनाने का निरर्थक प्रयास कर रही है। कांग्रेस भी गुजरात का सहारा लेकर उत्तर प्रदेश में अपनी खोई जमीन पाना चाहती है, जिसकी कतई उम्मीद नहीं है। प्रदेश के हिन्दू-मुसलमान सभी मिलकर प्रदेश के विकास और शांति व्यवस्था से किसी भी हालत में खिलवाड़ नहीं होने देगें। मुख्यमंत्री श्री अखिलेश यादव ने भ्रष्टाचार और जाति धर्म के उन्मादियों पर लगाम कसने का इरादा कर रखा है और कानून के राज से खिलवाड़ नहीं होने पाएगा।

सुरेन्द्र अग्निहोत्री
agnihotri1966@gmail.com
sa@upnewslive.com

Comments (0)

डीजल घडि़यों की नवीनतम श्रृंखला

Posted on 09 July 2013 by admin

डीजल ने अपनी घडि़यों की नवीनतम श्रृंखला की पेशकश की है, जो अभूतपूर्व तीक्ष्णता के साथ असली डिजाइन की पेशकश करते हैं।

स्क्वाॅयर-केस स्टैंडर्ड को पुनःपरिभाषित करने वाले डीजेड4288 में बड़े आकार के डायल एवं डबल-इंजेटेड सिलिकाॅन स्ट्रैप्स की विशिष्टतायें निहित है। डीजेड4289 में डायल पर गैरइरादतन रैंडम ओवरसाइज्ड नंबर्स, ग्रे गनमेटल प्लेटिंग के साथ रेड सिलिकाॅन ब्लेंड्स जैसी विशिष्ट खूबियां मौजूद हैं, जो इसे इस सीजन में अवश्यक खरीदे जाने योग्य घड़ी बनाती है।

रिट्रो डिजिटल को दोबारा अविष्कृत करते हुये डीजेड7276 की खूबियों में हल्के भार के सिलिकाॅन स्ट्रैप और एक मल्टी-डाइमेंशनल डिजिटल डिस्प्ले शामिल हैं, जो इसे फैशन और फंक्शन का परफेक्ट संयोजन बनाते हैं। डीजेड7279 में नये अविष्कार निरंतर किये जा रहे हैं। इसमें रेड सिलिकाॅन और गनमेटल प्लेटिंग का संयोजन किया गया है। दो हिस्सों के एनालाॅग, एक हिस्से के डिजिटल और एक हिस्से के क्रोनोग्राफ वाली इस मेगा-ओवरसाइज्ड घड़ी को पढ़ना आसान है। यह इतनी आकर्षक है कि इस पर से आपकी नजर हट नहीं पायेगी। डीजल क्रिएटिव टीम द्वारा डिजाइन किये गये इन घडि़यों की कीमत 6795 रूपये से शुरू होती है। यह कलेक्शन चुनिंदा लाइफस्टाइल, शाॅपर्स स्टाॅप, हीलियोज, इथोज, जस्ट इन वोग और देश भर के अग्रणी रीटेल स्टोर्स पर बिक्री के लिये उपलब्ध है।

सुरेन्द्र अग्निहोत्री
agnihotri1966@gmail.com
sa@upnewslive.com

Comments (0)

ब्रांड वैल्यू

Posted on 09 July 2013 by admin

आगरा के रीयलिटी बाजार में अंसल ब्रांड के आस-पास का कोई नहीं है। यह बात तब साबित हुई जब अंसल हाउसिंग एंड कंस्ट्रक्शन लिमिटेड ने आगरा में अपनी ग्रुप हाउसिंग परियोजना - अंसल्स एमेरल्ड हाईट्स शुरू की। यह परियोजना ताज नगरी फेज प्प् में है और बाजार से इसे जो जोरदार प्रतिक्रिया मिली है उसे देखते हुए आगरा में अंसल हाउसिंग की मजबूत स्थिति को लेकर कोई शंका नहीं रह जाती है। इस परियोजना में 2ध्3ध्4 बीएचके के लक्जरी अपार्टमेंट तीन बेहद सुंदर और आकर्षक तौर पर डिजाइन किए गए टावर में रहेंगे। लोगों ने इनके प्रति जोरदार उत्साह दिखाया। भावी ग्राहकों ने परियोजना के ले आउट प्लान का अनुसार किया और प्रोजेक्ट के अंदर मुहैया कराई जाने वाली भिन्न सुविधाओं के संबंध में सवाल पूछे। खासतौर से क्लब में मिलने वाली सुविधाएं और सुरक्षा से संबंधित संपूर्ण व्यवस्था के बारे में। कंपनी के अधिकारियों ने शुरुआती दिनों में अच्छी बिक्री और भविष्य के लिए सकारात्मक प्रवृत्ति की रिपोर्ट की। 90 करोड़ रुपए की यह नई परियोजना 256 यूनिट की है और ताजमहल से सिर्फ 3ण्5 किलोमीटर तथा सदर बाजार से करीब 5ण्5 किमी की दूरी पर है।
आगरा में अंसल्स एमेरल्ड हाईट्स पेश किए जाने के बारे में मीडिया से बातें करते हुए श्री विपिन मेहता, जीएम (मार्केटिंग) अंसल हाउसिंग एंड कंस्ट्रक्शन लिमिटेड ने कहा, “हमें आगरा में अपनी आवासीय ग्रुप हाउसिंग परियोजना, अंसल्स एमेरल्ड हाईट्स पेश करने की घोषणा करते हुए गर्व हो रहा है। एक प्रमुख रीयल इस्टेट डेवलपर के रूप में अंसल हाउसिंग में हमलोग जीवन भर के लिए ऐसेट बनाने में विश्वास करते हैं। हम अपने सम्मानित ग्राहकों को गुणवत्ता और सेवा मुहैया कराने में भी विश्वास करते हैं। अंसल्स एमेरल्ड हाईट्स प्रोजेक्ट अपने अधिवासियों को सभी आवश्यक आधुनिक सुविधाओं के साथ आधुनिक जीवनशैली मुहैया कराएगी।”  अंसल्स एमेरल्ड हाईट्स के साइट पर विकास के काम चल रहे हैं। इनमें गेट, सड़क, सड़क की बत्तियां, क्लब, सैम्पल फ्लैट आदि शामिल हैं और इनका निर्माण पूरी तेजी से चल रहा है और श्री मेहता का कहना है कि अंसल्स एमेरल्ड हाईट्स में अपार्टमेंट खरीदना “आपके रुपए का पूरा मूल्य” देगा।

सुरेन्द्र अग्निहोत्री
agnihotri1966@gmail.com
sa@upnewslive.com

Comments (0)

उ0प्र0 सरकार के विरूद्ध परिवाद प्रस्तुत किया गया

Posted on 09 July 2013 by admin

लोकायुक्त, उत्तर प्रदेश के समक्ष श्री जगदीश नारायण शुक्ला, लखनऊ द्वारा श्रीमती हुस्ना सिद्दीकी, सदस्य विधान परिषद एवं श्री नसीमुद्दीन सिद्दीकी, पूर्व मंत्री, उ0प्र0 सरकार के विरूद्ध परिवाद प्रस्तुत किया गया था, जिसमें मुख्य रूप से वास्तविक मूल्य से कम कीमत पर भूमि क्रय किये जाने के आरोप लगाये गये थे।  प्रश्नगत परिवाद की जाॅंच के उपरान्त लोक आयुक्त, उ0प्र0 द्वारा राज्य सरकार को प्रस्तुत प्रतिवेदन में की गयी संस्तुतियों के आलोक में उत्तर प्रदेश सरकार द्वारा सतर्कता अधिष्ठान से खुली जाॅंच कराये जाने का निर्णय लिया गया है।

सुरेन्द्र अग्निहोत्री
agnihotri1966@gmail.com
sa@upnewslive.com

Comments (0)

अनियंत्रित ट्रैक्टर की टक्कर

Posted on 09 July 2013 by admin

कूड़ेभार थाना अन्तर्गत माधवपुर निवासी सिंन्टू पुत्र जगदम्बा उपाध्याय अनियंत्रित ट्रैक्टर की टक्कर से गम्भीर रुप से घायल हो गये जिसे स्थानीय लोगो ने उपचार के लिये जिला चिकित्सालय में भर्ती करवाया ।
प्राप्त जानकारी के अनुसार थाना कूडेभार अन्तर्गत माधवपुर गुप्तारगंज निवासी सिन्टू सुबह अपनी मोटर साईकिल से हलियापुर अपनी बुआ के यहां जा रहे थे कि कुटटा चैराहा धनपतगंज के पास पीछे से आ रहा तेज रफ्तार ट्रैक्टर ने टक्कर मार दी जिससे सिन्टू गंम्भीर रुप से घायल हो गया । स्थानीय लोग उन्हे निकट के स्वास्थ्य केन्द्र पर ले गये जहां से उन्हे जिला चिकित्सालय रिफर कर दिया ।

सुरेन्द्र अग्निहोत्री
agnihotri1966@gmail.com
sa@upnewslive.com

Comments (0)

Advertise Here

Advertise Here

 

July 2013
M T W T F S S
« Jun   Aug »
1234567
891011121314
15161718192021
22232425262728
293031  
-->









 Type in