Archive | July 12th, 2013

इलाज के दौरान होने वाली मौत पर बवाल

Posted on 12 July 2013 by admin

अक्सर ऐसा देखने में आता है कि इलाज के दौरान होने वाली मौत का इल्जाम सीधे मरीज के परिजन डाक्टरो पर ही लगा देते है जिसका कारण साफ है कि बवाल करने पर प्रशासन के द्वारा मुवाबजा दे दिया जाए खास कर मामला सरकारी अस्पताल से जुडा हो तो मृतक के परिजनो का साथ राहगीर भी दे देते है और ऐसा लगता है मानो वाकई मे डाक्टर की लापरवाही से ही मौत हुई है और सोने पर सुहागा तब हो जाता है जब विभीषण अपने घर मे ही हो ।
मामला जिला चिकित्सालय मे दस दिन के अन्तराल मे हुई दो मौतो का है जिसमें सत्त्ता पक्ष के माननीय तक को शामिल होना पडा हालाकिं माननीयों की कुछ मजबूरियां होती है क्षेत्रीय जनता के लिए कभी कभी न चाहते हुए भी उसके द्वारा किए गए विवाद मे कूदना पडता है लकवाग्रस्त जिला चिकित्सालस सुविधाओं का टोटा संसाधनो की कमी के बाद भी डाक्टर मरीज को बचाने का अंतिम समय तक प्र्रयास करता है उसके बाद भी यदि मरीज की मौत हो जाए तो जो डाक्टर इलाज करते समय देवता दिखाई देता है वही मरीज की मौत के बाद सीधे यमराज दिखाई देने लगता है जिस पर बवाल होना लाजिमी है ।
जिला चिकित्सालय मे कहने को बहुत लम्बा चैडा स्टाफ है परन्तु काम करने वाले उगलियों पर गिने जा सकते है जिनके कारण जिला अस्पताल मे आने वाले मरीजो को सुविधा मिलती है परन्तु कुछेक डाक्टरो के लिए संयोग कहे या उनका दुर्भाग्य विवाद इनके आगे पीछे मंडराता रहता है और उसका कारण खुद विभागीय लोग है जिन्हे यह लोग फूटी आंख नही सुहाते है । इस बात का ताजातरीन उदाहरण बीते एक सप्ताह मे हुई दो मौतो का जिसमे से एक मौत पर सीधे सीधे एक डाक्टर को आरोपित किया गया जो प्रत्येक सप्ताह स्वांस के मरीजो का प्रहृी चेकअप कराने के साथ साथ गरीबो का मुफ्त इलाज साथ ही दवा आदि की भी व्यवस्था करता है । यह बाते जिला चिकित्सालय मे दलाली करने वालो को हजम नही हो रही थी जिसके नाते उस डाक्टर को बदनाम करने की एक नीति के तहत मुहिम चलाई जा रही है ।  जिला चिकित्सालय मे लगातार हुई दो दो मौतो के संबन्ध मे मुख्य चिकित्सा अधीक्षक डा० आर.पी.सिंह का कहना हेै कि जिला चिकित्सालय मे इमरजेन्सी मे दो डाक्टरो की आवश्यकताएं होती है ।
जिस महिला की मृत्यु हुई है उसको जहरीले सांप ने दिन में १० बजे काटा था और इमरजेंन्सी मे उसे १२ बजे लेकर आए तब तक उक्त महिला की हालत अत्यन्त नाजुक हो गई थी जिसके चलते उसकी मौत हो गई उसमे किसी डाक्टर की गल्ती नही है मुख्य चिकित्सा अधीक्षक का कहना है किसी डाक्टर पर ऐसा आरोप लगाने का मतलब उनकी छवि धूमिल करना है सी.एम.एस. ने आगे कहा कि इससे पहले भी एक मौत पर मरीज के परिजनो ने हंगामा किया था और कल कि घटना ने तो हद कर दिया मेरे स्टाफ के साथ मारपीट की घटना यह ठीक नही है अब तो मेरा स्टाफ पुलिस की सुरक्षा मे ही इमरजेन्सी डयूटी करने का मन बनाया है ।

सुरेन्द्र अग्निहोत्री
agnihotri1966@gmail.com
sa@upnewslive.com

Comments (0)

खाद्य महकमा नियत्रंण विहीन

Posted on 12 July 2013 by admin

जिले का खाद्य महकमा नियत्रंण विहीन हो चुका है । यह गरीबो को बटने वाले खाद्यान मे घटतौली, कालाबाजारी और तो और अब सडे गले राशन को जबरियन कोटेदारो को दिया गया । जिसके चलते गरीब राशन कार्ड धारक सडे हुए खाद्यान्न को लेने से मना कर रहे है । वही दूसरी ओर कोटेदारो की मजबूरी बन गई है क्यूकि राशन का उठान हो चुका है । विपणन अधिकारी की संवेदनहीनता और लापरवाही का संज्ञान न तो कोई जन प्रतिनिधि ले रहे है । न ही जिला अधिकारी ले रहे है ।
सोचने का विषय यह है कि इस बारिस के मौसम मे इस माह गरीबो के पेट में राशन कैसे जायेगा वही कुछ परिवार भुखमरी के कगार पर पहुंच जायेगा वही वी.पी.एल. व अन्तोदय कार्ड धारको ने बताया कि तीन चार माह से शक्कर व सालो से दाल नशीब नही हुई है । और जो इस माह मे मिल रहा है तो सिर्फ सडा गेंहू ।
बताते चले कि यह मामला कूरेभार विकाश क्षेत्र का है । जिसमे समस्त कोटेदारो के यहां इस माह चीनी दाल व चावल का उठान नही हुआ है सिर्फ अन्तोदय के लिए चावल का उठान मिला है । और बी.पी.एल. कार्ड धारको को केवल सडा गेहूं दिया जा रहा है । यह सब कार्य यहां के विपणन अधिकारी द्वारा कराया गया है । मजबूरन कोटेदार गरीब जनता को राशन देने के लिए मजबूर है । वही अन्तोदय व वी.पी.एल. कार्ड धारक राशन लेने से इंकार कर दिये है । जिसकी वजह से इन गरीबो को खाने के लाले पड सकते है ।
जब इस बावत कूरेभार के मार्केटिंग इस्पेक्टर राममूर्रि्त वर्मा बात की गई तो उनका कहना था कि ऐसा नही हेै अगर कुछ बोरियां खराब है तो उसको वापस कर दे । वही क्षेत्र के कोटेदारो ने नाम न छापने की शर्त पर बताया की इस बार सारे गेंहू के बोरे एैसे ही है । मामला जो भी है लेकिन इसमे तो गरीबो को मिलने वाला नेवाला ही छीन लिया जा रहा है ।

सुरेन्द्र अग्निहोत्री
agnihotri1966@gmail.com
sa@upnewslive.com

Comments (0)

स्टेट बैंक आफं इण्डिया कर्मचारीयों का जनता से खिलवाड

Posted on 12 July 2013 by admin

कस्बे की स्टेट बैंक आफं इण्डिया की शाखा के कर्मचारी बेरोजगारो के भाग्य से खिलवाड कर जनता के बीच अपनी छवि धूमिल कर रहे है ।
यद्यपि बैंक ग्राहक हितो के लिये प्रतिबद्ध रहते है लेकिन कस्बे की स्टेट बैंक आफ इण्डिया शाखा लम्भुआ के कर्मचारी लापरवाही से काम कर रहे है । शाखा का ए.टी.एम. भी हमेशा काम नही करता लोगो को दूसरी शाखा के ए.टी.एम. से धन निकालना पडता है ।
श्याम बहादुर मौये पुत्र रामधनी मौर्य ने ११ जुलाई को पी.सी.एस. की परीक्षा हेतु ११५ रु० जमा किया किन्तु उनकी जमा तिथि १७ जून की मोहर लगाई गई जब श्याम बहादुर ने बैंक के शाखा प्रबन्धक से शिकायत किया तो उन्होने कहा कि मुहर की डेट से क्या लेना देना किन्तु कैशियर गया प्रसाद पाण्डेय ने मुहर की महीना का अंकन जुलाई हाथ से लिख दिया जो अब १७ जुलाई पढने में आ रही है । यही नही शाखा से काफी पी.सी.एस. के अभ्यर्थी यह कहकर लौटा दिये गये कि शाखा पर ट्रेजरी नही है इसलिए शुल्क जमा नही होगा ।

सुरेन्द्र अग्निहोत्री
agnihotri1966@gmail.com
sa@upnewslive.com

Comments (0)

दिवार गिरने से महिला की मौत।

Posted on 12 July 2013 by admin

म्भुआ थाना अन्तर्गत ग्राम थौरी महादेवा निवासी दुलारी पत्नी राम गरीब दिन में ग्यारह बजे घर के बगल बर्तन मांज रही थी इतने मे पडोसी मातादीन सुत रमेशर के घर की दीवाल भरभराकर दुलारी देवी के उहृपर गिर पडी ।
दीवाल गिरने की आवाज सुनकर दौडे परिजन बेहोशी हालत में सामुदायिक स्वास्थ्य केन्द्र लम्भुआ लेकर पहुंचे जहां डाक्टरो ने उसे मृत घोषित कर दिया ।
सूचना पर पहुंची पुलिस पर ग्राम प्रधान गेंदराज दूबे,रविशंकर शुल्क सहित गांव के तमाम लोग मौजूद रहे उप जिलाधिकारी राम विलास ने जांच के बाद सरकार द्वारा नियमानुसार सहायता दिये जाने का निर्देश दिया है ।

सुरेन्द्र अग्निहोत्री
agnihotri1966@gmail.com
sa@upnewslive.com

Comments (0)

दुराचार की बढ़ती घटनाओं पर चिन्ता

Posted on 12 July 2013 by admin

भारतीय जनता पार्टी ने प्रदेश में दुराचार की बढ़ती घटनाओं पर चिन्ता व्यक्त करते हुए कहा कि प्रदेश में कानून का राज्य समाप्त हो गया है।
प्रदेश प्रवक्ता डा0 चन्द्र मोहन ने पार्टी मुख्यालय पर पत्रकारों से चर्चा करते हुए कहा कि उत्तर प्रदेश की गुंगी-बहरी सरकार बलात्कारियों और अपराधियों को खुले आम संरक्षण दे रही है और पीडि़तों को दंडित कर रही है। प्रदेश की राजधानी से लेकर मुख्यमंत्री के गृहजनपद इटावा हो या प्रतापगढ़, इलाहाबाद, मुरादाबाद, बुलन्दशहर तक सम्पूर्ण प्रदेश में खुले आम अपराध हो रहे है।
प्रदेश प्रवक्ता डा0 मोहन ने कहा कि मुख्यमंत्री लैपटाॅप बांटकर जीवन का ककहरा सिखा रहे है। शासन और प्रशासन बेलगाम अफसरोके भरोसे है अफसर नौसिखया मुख्यमंत्री के निर्देशो को दरकिनार कर आराम फरमा रहे है। पिछले हफ्ते ही 6 बलात्कार, दो दंगे जैसे हालात और लूटपाट की घटनाये हमारे सामने है।
प्रदेश प्रवक्ता डा0 मोहन ने कहा कि समाजवादी पार्टी को प्रदेश की जनता ने मायावती के भ्रष्टाचार से मुक्ति के लिए जनमत दिया लेकिन अखिलेश सरकार पूरी तरह विफल हो गयी है। समाजवादी पार्टी के मुखिया मुलायम सिंह यादव सरकार की विफलता पर पुत्र अखिलेश को नसीहत देकर प्रदेश की जनता को गुमराह करने की कोशिश करते रहते है। समाजवादी पार्टी के सांसद सहित वरिष्ठ नेतागण हर आपराधिक घटना के बाद में खुद ही सरकार को क्लीन चिट देने में लग जाते है।  प्रदेश प्रवक्ता ने कहा कि अब महामहिम राज्यपाल महोदय को हस्तक्षेप करना चाहिए।

सुरेन्द्र अग्निहोत्री
agnihotri1966@gmail.com
sa@upnewslive.com

Comments (0)

जोनल कार्यालयों का उद्घाटन

Posted on 12 July 2013 by admin

12 जुलाई।
अखिल भारतीय कंाग्रेस कमेटी के महासचिव-प्रभारी उ0प्र0 श्री मधुसूदन मिस्त्री एवं प्रदेश कंाग्रेस अध्यक्ष डाॅ0 निर्मल खत्री द्वारा आगामी लोकसभा चुनाव के दृष्टिगत संगठन को और अधिक गतिशील, चुस्त-दुरूस्त एवं सशक्त बनाने के उद्देश्य से उ0प्र0 के किये जा रहे दौरे के तहत अपने द्वितीय चरण के दौरे के अन्तर्गत आगामी दिनांक 16, 17, 18, 19 एवं 20 जुलाई,2013 को उत्तर प्रदेश कमेटी के 3 जोनों के अन्तर्गत आने वाले मंडल मुख्यालयों पर जोनल कार्यालयों का उद्घाटन करेंगे एवं जोनवार सम्बन्धित जनपदों के कांग्रेसजनों के साथ बैठक करेंगे। श्री मिस्त्री एवं डाॅ0 खत्री के साथ अ0भा0 कंाग्रेस कमेटी के सचिव-प्रदेश सहप्रभारी साथ रहेंगे। साथ ही जोनवार कांग्रेसजनों की आयोजित बैठकों में सम्बन्धित जोनों के उ0प्र0 कंाग्रेस कमेटी के जोनल प्रभारी एवं जोनल कोआर्डिनेटर भी मौजूद रहेंगे।
उ0प्र0 कांग्रेस कमेटी के प्रवक्ता वीरेन्द्र मदान ने आज यहां जारी प्रेस विज्ञप्ति में बताया कि श्री मिस्त्री एवं डाॅ0 खत्री अपने दौरे के तहत पहले दिन दिनांक 16जुलाई को अपरान्ह पंचशील कालोनी, बरेली में जोन 7 के कार्यालय का उद्घाटन करेंगे एवं जोन 7 से सम्बन्धित सभी जनपदों/लोकसभा क्षेत्रों- बदायूं, आंवला, बरेली, पीलीभीत, शाहजहांपुर, खीरी, धौरहरा, सीतापुर, हरदोई, मिश्रिख एवं फर्रूखाबाद के कांग्रेसजनों के साथ बैठक करेंगे। तदुपरान्त जोन-7 के अन्तर्गत सभी जनपदों के कांग्रेसजनों से अलग-अलग भेंट-मुलाकात करेंगे तथा दिनांक 17जुलाई को प्रातः बरेली में जोन-7 के अन्तर्गत बचे हुए सभी जनपदों के कांग्रेसजनों से अलग-अलग भेंट-मुलाकात करेंगे।
श्री मदान ने बताया कि इसी प्रकार श्री मिस्त्री एवं डाॅ0 खत्री दिनांक 18 जुलाई को पूर्वान्ह नोएडा में जोन नं0 2 के कार्यालय का उद्घाटन करेंगे। तदुपरान्त जोन 2 के अन्तर्गत आने वाले सभी जनपदों/लोकसभा क्षेत्रों- सहारनपुर, कैराना, गाजियाबाद, गौतमबुद्धनगर, मथुरा, आगरा, फतेहपुर सीकरी, फिरोजाबाद, एटा, हाथरस, सादाबाद एवं सिकन्दराराऊ के कंाग्रेसजनों के साथ सामूहिक बैठक करेंगे। तथा अपरान्ह से दिनांक 19जुलाई को पूर्वान्ह तक सम्बन्धित जनपदों/लोकसभा क्षेत्रों के कंाग्रेसजनों से अलग-अलग भेंट करेंगे।
इसी प्रकार श्री मिस्त्री एवं डाॅ0 खत्री दिनांक 19 जुलाई केा अपरान्ह मेरठ पहुंचकर जोन नं0 1 के कार्यालय का उद्घाटन कर जोन नं0 1 के सम्बन्धित जनपदों/लोकसभा क्षेत्रों -मुजफ्फरनगर, बिजनौर, नगीना, मुरादाबाद, रामपुर, संभल, अमरोहा, मेरठ, बागपत, बुलंदशहर, अलीगढ़, हाथरस  एवं इगलास के कंाग्रेसजनों केसाथ सामूहिक बैठक कर दिनांक 20जुलाई को सायं तक सम्बन्धित जनपदों/लोकसभा क्षेत्रों के कांग्रेसजनों से अलग-अलग भेंट कर नई दिल्ली के लिए प्रस्थान करेंगे।
उल्लेखनीय है कि श्री मिस्त्री एवं डाॅ0 खत्री व सभी राष्ट्रीय सचिव विगत दिनांक 09, 10, 11 एवं 12 जुलाई,2013 को प्रदेश के 3 जोनों का दौरा कर लखनऊ, फैजाबाद एवं गोरखपुर जोनल मुख्यालयों पर जोनल कार्यालयों का विधिवत उद्घाटन कर उक्त जोनों के अन्तर्गत आने वाले जनपदों/लोकसभा क्षेत्रों के कांग्रेसजनों के साथ सामूहिक एवं अलग-अलग भेंट मुलाकात कर चुके हैं।
प्रवक्ता ने बताया कि उ0प्र0 कंाग्रेस कमेटी के शेष बचे हुए 2 जोन - जोन नं0 3 जिसमें जनपद/लोकसभा क्षेत्र जालौन, झांसी, हमीरपुर, बांदा, फतेहपुर, कौशाम्बी एवं प्रतापगढ़ तथा जोन नं0 4 (जनपद/लोकसभा क्षेत्र फूलपुर, इलाहाबाद, जौनपुर, मछलीशहर, गाजीपुर, चंदौली, वाराणसी, भदोही, मिर्जापुर एवं राबर्टसगंज) में भी शीघ्र ही कार्यक्रम जारी होंगे।

सुरेन्द्र अग्निहोत्री
agnihotri1966@gmail.com
sa@upnewslive.com

Comments (0)

कानून व्यवस्था बद से बदतर

Posted on 12 July 2013 by admin

12 जुलाई।
प्रदेश में कानून व्यवस्था दिनों-दिन बद से बदतर होती जा रही है। हत्या, अपहरण, लूट-खसोट एवं बलात्कार जैसे जघन्य अपराधों में हो रही बेतहाशा वृद्धि से आम जनमानस में भय व्याप्त हो गया है और प्रदेश के युवा मुख्यमंत्री प्रदेश की चिंता छोड़ लंदन में छुट्टियां मना रहे हैं।
प्रदेश कंाग्रेस के प्रवक्ता वीरेन्द्र मदान ने आज यहां जारी बयान में कहा कि दुःखद तो यह है कि रोजाना हत्या, लूट एवं बलात्कार की घटनाएं समाचारपत्रों की सुर्खियां बन रही हैं। कल इटावा के इकदिल थाना क्षेत्र में गैंगरेप के बाद दुष्कर्मियों द्वारा पीडि़त युवती को जलाने का प्रयास, इलाहाबाद में गैंगरेप के बाद पीडि़ता की हत्या कर लाश फेंक दी, मुरादाबाद में मेडिकल की छात्रा के साथ दुष्कर्म के बाद साक्ष्य मिटाने के लिए अपराधियों द्वारा पांचवीं मंजिल से फेंककर हत्या, लखीमपुर के थाना निघासन में एक बच्ची की उसके घरवालों की अनुपस्थिति में हत्या, पिछले सप्ताह गोमतीनगर लखनऊ में 4 साल की बच्ची के साथ दुष्कर्म के बाद हत्या, सहारनपुर में एक महिला एथलीट खिलाड़ी को दुष्कर्म के इरादे से अपराधियों द्वारा कार में घसीटकर जख्मी। इसी प्रकार आज बुलंदशहर में दुधमुही बच्ची के साथ दुष्कर्म किये जाने के बाद बच्ची मेरठ के अस्पताल में जीवन-मृत्यु से संघर्ष कर रही है।
श्री मदान ने कहा कि यह तमाम घटनाएं तो मात्र एक बानगी भर है। ऐसी घटनाएं रेाजाना घटित हो रही हैं और राज्य सरकार और पुलिस असहाय बनी हुई है। एक ओर जहां प्रदेश सरकार कानून व्यवस्था को अपनी सर्वोच्च प्राथमिकता बताने में नहीं चूक रही है वहीं रोजाना हो रही हत्याएं, बलात्कार, अपहरण, दंगे, चोरी, लूट, मारपीट, डकैती की घटनाओं में बाढ़ आ गयी है और इन घटनाओं को रोकने में राज्य सरकार पूरी तरह नाकाम साबित हुई है। अपराधियों के हौसले बढ़े हुए हैं। सरकार अपना इकबाल पूरी तरह खो चुकी है।
प्रवक्ता ने कहा कि प्रदेश में कानून व्यवस्था के हालात बेकाबू हो चुके हैं। इन हालातों को सुधारने और काबू पाने के लिए केाई कार्ययोजना बनाने अथवा उपाय खोजने के बजाय प्रदेश के मुख्यमंत्री श्री अखिलेश यादव अपने पूरे परिवार के साथ छुट्टियां मना रहे हैं। ऐसा प्रतीत होता है कि प्रदेश की समाजवादी पार्टी सरकार का आम जनता के सरोकारों से कोई लेना-देना नहीं रह गया है।

सुरेन्द्र अग्निहोत्री
agnihotri1966@gmail.com
sa@upnewslive.com

Comments (0)

बडे दिलवाला ।

Posted on 12 July 2013 by admin

उत्तराखण्ड में आयी भीषण प्राकृतिक आपदा से प्रभावित परिवारों की मदद के क्रम में जनपद बहराइच निवासी कक्षा 1 के छात्र, उम्र 5 वर्ष-6माह की उम्र के मास्टर मिलिंद श्रीवास्तव द्वारा अपने गुल्लक में एकत्र किये गये एक-एक, दो-दो रूपये के सिक्कों के रूप में रूपये 503/-(पांच सौ तीन रूपये) उ0प्र0 कंाग्रेस कमेटी द्वारा स्थापित आपदा एवं राहत कोष में जमा करने हेतु आज प्रदेश कांग्रेस मुख्यालय में पूर्व एमएलसी श्री हरीश बाजपेई को सौंपा है।

सुरेन्द्र अग्निहोत्री
agnihotri1966@gmail.com
sa@upnewslive.com

Comments (0)

मुख्यमंत्री पीडि़त सहायता कोष में आज 26,89,095 रुपये की धनराशि प्राप्त हुई

Posted on 12 July 2013 by admin

12 जुलाई, 2013

उत्तराखण्ड की दैवी आपदा से पीडि़त लोगों के सहायतार्थ मुख्यमंत्री पीडि़त सहायता कोष में आज 26,89,095 रुपये की धनराशि प्राप्त हुई, जिसका विवरण निम्नवत है-
क्र.सं.    नाम    धनराशि
1    श्री राममूर्ति सिंह वर्मा, राज्यमंत्री, पिछड़ा वर्ग कल्याण    100000ण्00
2    श्री विजय कुमार पासवान, विधायक, सिद्धार्थनगर    50000ण्00
3    आयुक्त, सहारनपुर मण्डल    16000ण्00
4    जिलाधिकारी मुरादाबाद    2161751ण्00
5    श्रीमती ममता यादव, संयुक्त निदेशक, कृषि विपणन एवं कृषि व्यापार निदेशालय उ0प्र0    71211ण्00
6    श्री डी0एस0 बाजपेयी, अधिशासी अभियन्ता, जल संस्थान, चित्रकूट    175950ण्00
7    श्री एस0के0 मिश्र, क्षेत्रीय अधिकारी, प्रदूषण नियंत्रण बोर्ड, झांसी    12083ण्00
8    जिला विद्यालय निरीक्षक, महोबा    6000ण्00
9    श्री हाजी इसहाक सिद्दीकी, नगर अध्यक्ष, युवजन सभा, लखनऊ    5100ण्00
10    श्री सुभाष चन्द्र यादव, गन्ना विकास विभाग, हापुड़    51500ण्00
11    श्री डोंडा कृष्ण कुमार मिश्र, पथरिया, थाना-भोगांव, मैनपुरी    18500ण्00
12    श्री अखिल रस्तोगी, अखिल फार्मासिटिकल कान्सन स्ट्रीट, बदायूं    21000ण्00
कुल योग    2689095ण्00
सुरेन्द्र अग्निहोत्री
agnihotri1966@gmail.com
sa@upnewslive.com

Comments (0)

इन्सपायर साइंस कैम्प

Posted on 12 July 2013 by admin

edited-dsc_9372दिनंाक 10 जुलाई 2013 को एस0आर0 इस्टीटयूट आफ मैनेजमेण्ट एण्ड टेक्नोलोजी के परिसर में विज्ञान एंव प्रोद्योगिकी विभाग (भारत सरकार) के तत्वाधान में ‘‘इन्सपायर साइंस कैम्प‘‘ का आयोजन शुरू हुआ।
यह कैम्प एस0आर0 इस्टीटयूट आफ मैनेजमेण्ट एण्ड टेक्नोलोजी परिसर में 10 जुलाई 2013 से 14 जुलाई 2013 तक आयोजित किया जावेगा। इस कैम्प का उद्देष्य मेधावी छात्र-छात्राओं में विज्ञान विषय के प्रति रूचि उत्पन्न करना है।
आज इस कार्यक्रम के सफल उद्घाटन के बाद बनारस हिन्दू विष्वविद्यालय के डा0 जगत राॅय ने कोषिका विभाजन एंव कैन्सर विषय पर विभिन्न विद्यालयों से आये लगभग 200 मेधावी विद्यार्थियों को रोचक जानकारियों से अवगत कराया। छात्र-छात्राओं ने प्रष्नोत्तर क्रम में बढ़चढ़ कर भाग लिया। इसी क्रम में गौतम बुद्ध प्राविधिक विष्वविद्यालय से सम्बद्ध डा0 राजकुमार सिंह सेंगर ने आॅपटिक्ल पावर सम्बन्धित विषय पर रोचक जानकारियां दी।
कार्यक्रम के अन्त एस0आर0 इस्टीटयूट आफ मैनेजमेण्ट एण्ड टेक्नोलोजी के चेयरमैन श्री पवन सिंह चैहान ने विद्यार्थियों को उपहार भी वितरित किये। प्रतिक्रिया में सभी विद्यार्थियों ने इस कार्यक्रम को अपने लिए उपयोगी बताया एंव प्रसन्नता व्यक्त की।

edited-dsc_9376 edited-dsc_9354

edited-dsc_9384 edited-dsc_9375

सुरेन्द्र अग्निहोत्री
agnihotri1966@gmail.com
sa@upnewslive.com

Comments (0)

Advertise Here

Advertise Here

 

July 2013
M T W T F S S
« Jun   Aug »
1234567
891011121314
15161718192021
22232425262728
293031  
-->









 Type in