Archive | July 22nd, 2013

’’रिलायन्स मार्ट’’ पहुँचा ताज महल के शहर में

Posted on 22 July 2013 by admin

जुलाई, 2013:  edited-reliance-mart-agra_0004रिलायन्स मार्ट ने आज ओमेक्स एसआरके माॅल में जो कि भगवान टाॅकीज के समीप एन एच-2, आगरा में स्थित है, रिलायन्स मार्ट की शुरूआत की। आगरा में ये पहला रिलायन्स मार्ट है। 32000 वर्ग फीट में फैले इस रिलायन्स मार्ट में पूरे परिवार की जरूरत का सारा सामान उपलब्ध है, खाने पीने से लेकर निजी जरूरत के सामान से लेकर घर के सभी जरूरी सामान तक।
रिलायन्स मार्ट में रिलायन्स ट्रेन्ड्स भी है जो कि रिलायन्स रिटेल का वस्त्रों का संग्रहण है जहां पुरूषों, महिलाओं और बच्चों के लिए बेल्ट, घडी, चश्में और औरतों के लिए बैग्स, काॅस्मेटिक्स और परफ्यूम्स मिलते है।
इस स्टोर की खासियत है फल और सब्जियां जो कि खेतों से सीधे ग्राहकों तक पहुँचाई जाती है। मांसाहारी खाने का अलग से निर्धारित विभाग है। रिलायन्स मार्ट में रिलायन्स के निजी लेबल वाले ब्रान्ड्स भी हैं जो कि उच्चतम क्वालिटी के है और सस्ते दामों में यहां पर उपलब्ध है।
स्टोर का लेआउट और डिजाइन इस प्रकार का है जिसमे ग्राहकों को खरीदारी में सहूलियत हो। रिलायन्स मार्ट में अत्यन्त कुशल और प्रशिक्षित ग्राहक बिक्री प्रतिनिधि है साथ ही है सलीके से प्रदर्शित प्रोडक्ट्स जो कि उनकी श्रेणी द्वारा लगाये गये हैं। रिलायन्स मार्ट में पार्किंग की सुविधा भी है। edited-dsc_0017
स्टोर के खुलने के अवसर पर सीईओ रिलायन्स वैल्यू फाॅर्मेट श्री राॅब सिशेल ने कहा, ’’हम ताज महल के शहर आगरा में अपना पहला मार्ट खोल कर बहुत खुश है और भरोसेमंद है कि अपने अत्याधुनिक कलेक्शन, अन्तर्राष्ट्रीय अनुभव और एक्सक्लूसिव ’’फ्रेश फैशन’’ मर्चेन्डाइट्स की वजह से आगरा के लोगों को पसन्द आयेगा और फैशन के लिए उनका एकमात्र मनपसंद गन्तव्य बन जायेगा। हमारी यह लगातार कोशिश रहेगी कि हम अपने ग्राहकों को राष्ट्रीय और अन्तर्राष्ट्रीय वस्तुएं उचित मूल्य पर उपलब्ध कराते रहे और खरीदारी का अभिन्न अनुभव प्रदान करते रहें।’’
रिलायन्स मार्ट में ग्राहक ’’रिलायन्स वन’’ के मेम्बरशिप लाॅयलिटी प्रोग्राम का भी फायदा पा सकते है जो कि ज्यादा खरीदारी करने पर लाभ देता है। इस स्कीम के तहत खरीदारी करने पर रिलायन्स वन प्वाइ्रंट मिलते हैं जो कि बाद में खरीदारी के लिए इस्तेमाल किये जा सकते है। इस स्कीम में 9 लाख से भी ज्यादा ग्राहक है।

edited-dsc_0039

edited-dsc_0029

edited-dsc_0104

सुरेन्द्र अग्निहोत्री
agnihotri1966@gmail.com
sa@upnewslive.com

Comments (0)

डी0एम0 के निर्देश पर दुकानों के अवैध निर्माण ध्वस्त

Posted on 22 July 2013 by admin

खेरिया मोड़ स्थित अवैध रूप से निर्मित दो दुकानों के ध्वस्तीकरण हेतु आगरा विकास प्राधिकरण के आदेश पर दुकान स्वामी द्वारा मण्डलायुक्त के यहां अपील की गई, जिस पर मण्डलायुक्त ने इस अपील को खारिज कर दिया। इसी क्रम में जिलाधिकारी जुहेर बिन सगीर के निर्देश पर अपर नगर मजिस्ट्रेट जितेन्द्र कुमार शर्मा ने शाहगंज के इन्सपेक्टर आर0पी0 सिंह के साथ पुलिस बल की उपस्थिति में अवैध रूप से निर्मित दोंनो दुकानों का ध्वस्तीकरण करा दिया । ध्वस्तीकरण कार्यवाही के समय आगरा विकास प्राधिकरण के सचिव रविन्द्र कुमार तथा सहायक अभियन्ता राजीव दीक्षित भी उपस्थित थे।

सुरेन्द्र अग्निहोत्री
agnihotri1966@gmail.com
sa@upnewslive.com

Comments (0)

नगरीय क्षेत्रों में अवैध कब्जे की शिकायत दर्ज करायें-एडीएम

Posted on 22 July 2013 by admin

नगर निगम, नगर पालिका परिषदों एवं नगर पंचायतों के अन्तर्गत तालाबों ,पोखरों कब्रिस्तानों चारागाहों पर अनाधिकृत कब्जे, अतिक्रमण एवं अवैध निर्माण की जानकारी यदि किसी को है तो वह तत्काल इसकी शिकायत दर्ज करायें,जिससे कि शिकायतों की जाॅच कराकर उसे तत्काल हटाया जायेगा।
अपर जिलाधिकारी (प्रशासन) हरनाम सिंह ने कलेक्ट्रेट सभागार में नगर निगम, नगर पालिका परिषद के अधिकारियों को निर्देश दिये कि अतिक्रमण होने के सम्बन्ध में जो भी शिकायत प्राप्त हो, उनकी अविलम्ब जाॅच करायी जाये तथा यदि अतिक्रमण पाया जाये तो उसे तत्काल हटवाया जाय। उन्होंने निर्देश दिये कि अतिक्रमण हटाने से पूर्व एवं अतिक्रमण हटाने के पश्चात दोनों ही स्थिति में इसकी वीडियोग्राफी भी करायी जाय।
मुख्य सचिव उ.प्र. शासन के पत्र दिनांक 15 मई 2013 के क्रम में अपर जिलाधिकारी ने बताया कि उ.प्र. नगर योजना एवं विकास अधिनियम 1973 की धारा-26 में निहित प्राविधानों के अन्तर्गत शहरी क्षेत्रों की सार्वजनिक भूमि पर अतिक्रमण एवं अवैध निर्माण के विरूद्ध कार्यवाही किये जाने के सम्बन्ध में समय-समय पर मा0 उच्च न्यायालय के आदेशों के अनुपालन में सार्वजनिक स्थानों पर अनाधिकृत रूप से किये गये कब्जों के विरूद्ध समयबद्ध रूप से कठोर कार्यवाही करने व अवैध कब्जों की भूमि को अबिलम्ब मुक्त कराने हेतु विशेष अभियान चलाये जाने के निर्देश निर्गत किये गये है। नगर निगम के नगर आयुक्त, नगर पालिका परिषदों एवं नगर पंचायतों के अधिशासी अधिकारी, विकास प्राधिकरण, पुलिस विभाग, राजस्व विभाग, एवं अन्य सम्बन्धित विभागों के वरिष्ठतम अधिकारी अपने-अपने अधिकारिता क्षेत्र में अतिक्रमण हेतु व्यक्तिगत रूप से उत्तरदायी होंगे।
उन्होंने निर्देश दिये कि उपरोक्त के क्रम में जो अतिक्रमण हटाया जाये उसका निर्धारित प्रारूप पर सम्पूर्ण विवरण फोटोग्राफ  के साथ प्रत्येक 15 दिन (पाक्षिक) में प्रस्तुत करें, जिसकी रिपोर्ट जिलाधिकारी के माध्यम से निदेशक, स्थानीय निकाय, उ0प्र0, लखनऊ को प्रेषित किया जायेगा। उन्होंने निर्देश दिये कि प्राथमिकता के आधार पर प्रभावी कार्यवाही सुनिश्चित करें, इस सम्बन्ध में शिथिलता बरतने वाले अधिकारियों/कर्मचारियों के विरूद्व कठोर कार्यवाही सुनिश्चित की जायेगी।
बैठक में अपर नगर आयुक्त के0पी0 त्रिपाठी, पर्यावरण अभियन्ता राजीव राठी, सहित समस्त अधिशासी अधिकारीगण उपस्थित थे।

सुरेन्द्र अग्निहोत्री
agnihotri1966@gmail.com
sa@upnewslive.com

Comments (0)

जनपद में 03 सितम्बर तक धारा 144 लागू रहेगी-डीएम

Posted on 22 July 2013 by admin

जिला मजिस्टेªट जुहेर बिन सगीर ने आगरा महानगर में आगामी माहों में होने वाले विभिन्न धार्मिक पर्वो यथा जमात-उल-विदा, रमजान का अंतिम शुक्र, ईद-उल-फितर, कैलाश मेला, स्वतन्त्रता दिवस, रक्षाबन्धन, जन्माष्टमी, विश्वकर्मा पूजा, अनन्त चतुर्दशी एवं निदेशक व्यावसायिक शिक्षा विभाग, उ0प्र0 शासन एवं व्यावसायिक परीक्षा परिषद उ0प्र0 लखनऊ एवं क्षेत्रीय निदेशक कर्मचारी चयन आयोग, इलाहाबाद के द्वारा संचालित परीक्षा एवं आगामी माहों में आयेजित होने वाली अन्य परीक्षाओं के दृष्टिगत रखते हुये शान्ति व्यवस्था के दृष्टिगत सी0आर0पी0सी0 की धारा 144 आगामी 03 सितम्बर 2013 तक लागू कर दी है।
जिला मजिस्टेªट ने बताया कि पांच या उससे अधिक व्यक्तियों का समूह बिना पूर्वानुमति प्राप्त किये किसी भी सार्वजनिक स्थल पर एकत्रित नहीं होंगें। किसी प्रकार का प्रदर्शन, कोई झांकी अथवा जुलूस बिना अनुमति के नहीं निकाला जा सकेगा। कोई भी व्यक्ति कोई ऐसा पर्चा/पम्पलेट आदि न तो प्रकाशित करायेगा और न ही वितरित करेगा, जिसमें धार्मिक उन्माद अथवा साम्प्रदायिक, जातिगत विवादों जैसी आपत्तिजनक बातों को प्रयोग किया गया हो और उसका शान्ति व्यवस्था एवं कानून व्यवस्था पर प्रतिकूल प्रभाव पड़े। कोई भी व्यक्ति किसी प्रकार की अफवाह, सार्वजनिक मार्गों पर जाम, मदिरा या मादक पदार्थो का सेवन करके विचरण नहीं करेगा। कोई भी पेट्रोल पम्प संचालक बिना नम्बर के किसी वाहन को पेट्रोल पम्प से ईधन नहीं देगा।
शादी विवाह अथवा किसी अन्य कार्यक्रम में कोई शस्त्रधारक शस्त्र का प्रदर्शन व हर्ष फायर नहीं करेगा। आगरा महानगर के व्यस्तम मार्ग यथा सम्पूर्ण एम0जी0रोड, एवं ताज व्यू होटल से मुगल होटल तक बारातों के जुलूस जन सुविधा के दृष्टिगत नहीं निकाले जायेंगें। सार्वजनिक स्थानों पर लाउडस्पीकर, साउण्ड प्रतियोगिता बिना क्षेत्रीय मजिस्ट्रेट की अनुमति के प्रयोग नहीं करेगा।
परीक्षा केन्द्रो के संचालन करने अथवा परीक्षा केन्द्रों के निरीक्षण करने हेतु अधिकृत व्यक्तियों अथवा परीक्षा संचालन हेतु ड्यूटी पर तैनात व्यक्तियों के अलावा कोई भी व्यक्ति परीक्षा केन्द्र से 200 मीटर की परिधि में नहीं जायेगा तथा परीक्षाओं के संचालन में कोई बाधा उत्पन्न नहीं करेगा।
उपरोक्त आदेश की किसी धारा या अनुच्छेद का उल्लघंन भारतीय दण्ड विधान की धारा-188 के अन्तर्गत दण्डनीय अपराध होगा।

सुरेन्द्र अग्निहोत्री
agnihotri1966@gmail.com
sa@upnewslive.com

Comments (0)

मुख्यमंत्री पीडि़त सहायता कोष में आज 1,17,89,851 रुपये की धनराशि प्राप्त हुई

Posted on 22 July 2013 by admin

22 जुलाई, 2013

उत्तराखण्ड की दैवी आपदा से पीडि़त लोगों के सहायतार्थ मुख्यमंत्री पीडि़त सहायता कोष में आज 1,17,89,851 रुपये की धनराशि प्राप्त हुई, जिसका विवरण निम्नवत है-
क्र.सं.    नाम    धनराशि
1    श्री विजय बहादुर पाल, राज्यमंत्री, माध्यमिक शिक्षा     100000ण्00
2    जिलाधिकारी, कासगंज    15400ण्00
3    जिलाधिकारी, मुरादाबाद    428819ण्00
4    जिलाधिकारी, बलिया    107400ण्00
5    श्री कमलेश ओमर, नगर कोषाध्यक्ष, समाजवादी पार्टी, कानपुर नगर    551000ण्00
6    प्रधानाचार्य, राजकीय हाईस्कूल, रायतपुर, अलीगढ़    4100ण्00
7    नगर आयुक्त, नगर निगम, इलाहाबाद    2298572ण्00
8    श्री सन्तोष कुमार यादव, उपाध्यक्ष, गाजियाबाद विकास प्राधिकरण    5171669ण्00
9    श्री बबलू सिंह, पूर्व प्रदेश सचिव, समाजवादी पार्टी लोहिया वाहिनी, उ0प्र0, लखनऊ    4000ण्00
10    श्री विजय बहादुर यादव, अध्यक्ष, जिला पंचायत, लखनऊ    59891ण्00
11    डाॅ0 मुथुकुमारस्वामी बी0आई0ए0एस0 अध्यक्ष एवं प्रशासक, शाखा सहायक समादेश क्षेत्र विकास एवं जल प्रबन्धन परियोजना, लखनऊ    51000ण्00
12    सर्वोदय आयरन एवं स्टील को0प्रा0लि0, गाजियाबाद    536000ण्00
13    श्री रमाशंकर मिश्र, अध्यक्ष, कलेक्ट्रेट बार एसोसिएशन, बलिया    10000ण्00
14    कुँ0 देवेन्द्र सिंह यादव, चैरिटेबल ट्रस्ट द्वारा जिलाधिकारी कासगंज    251000ण्00
15    समाजवादी पार्टी मुम्बई    2201000ण्00
कुल योग    11789851ण्00

सुरेन्द्र अग्निहोत्री
agnihotri1966@gmail.com
sa@upnewslive.com

Comments (0)

Posted on 22 July 2013 by admin

edited-press-1

उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री श्री अखिलेश यादव 21 जुलाई, 2013 को हैदराबाद, आन्ध्र प्रदेश में आयोजित कार्यक्रम को सम्बोधित करते हुए।

edited-press2

edited-10

सुरेन्द्र अग्निहोत्री
agnihotri1966@gmail.com
sa@upnewslive.com

Comments (0)

Shri P Muralidhar Rao in Tamil Nadu

Posted on 22 July 2013 by admin

edited-slmna21-07-11
Shri P Muralidhar Rao, BJP National General Secretary visiting Tamil Nadu and paying homage to Shri V Ramesh, BJP State General Secretary, who was killed brutally in Salem.

सुरेन्द्र अग्निहोत्री
agnihotri1966@gmail.com
sa@upnewslive.com

Comments (0)

अपराधियों के सामने सरकार बेबस - डा0 मनोज मिश्र

Posted on 22 July 2013 by admin

भारतीय जनता पार्टी ने एण्डीण्जीण् कानून व्यवस्था श्री अरूण कुमार के बयान को तथा बड़ौत थाने में सिपाही की हत्या को प्रदेश की कानून.व्यवस्था के मुद्दे पर जोरदार तमाचा बताया। पार्टी के प्रदेश प्रवक्ता डा0 मनोज मिश्र ने कहा कि प्रदेश पुलिस के आला अधिकारी आपस में लड़ रहे हैं और पूरा प्रदेश जंगल राज में तब्दील हो गया है। उन्होंने सरकार के मुखिया श्री अखिलेश यादव से पूछा कि प्रदेश में हत्याओं का दौर वो और उनकी सरकार रोक पायेगी या नहीं प्रदेश प्रवक्ता डा0 मिश्र ने कहा कि एण्डीण्जीण् कानून व्यवस्था श्री अरूण कुमार का कहना है कि जेलों से चल रहे हैं माफिया गैंगए सपा सरकार की कानून व्यवस्था की सच्ची हकीकत है। एण्डीण्जीण् अरूण कुमार के बयान कि यदि मेरी चलती तो एक दिन में बन्द कर देताए पर व्यंग करते हुए डा0 मिश्र ने एण्डीण्जीण् महोदय से पूछा कि आपके पास कानून व्यवथा है उसको वे क्यों नहीं ठीक कर पा रहे हैंघ् पुलिस के सी0ओ0 स्तर के अधिकारियों की दिन दहाड़े हत्या हो रही हैए सिपाही थाने के अन्दर मारे जा रहे हैंए पुलिस दल अपने साथियों तक की रक्षा नहीं कर पा रहा है। डा0 मिश्र ने पूछा कि इस तरह की घटनाओं को रोकने की जिम्मेदारी क्या आपकी नहीं हैघ् क्या ये विषय कानून व्यवस्था के अन्दर नहीं आतेघ् डा0 मिश्र ने कहा कि एण्डीण्जीण् के बयान से यह सिद्ध होता है कि जेलों से गैंग चल रहे हैंए इनको रोकन और घेरने की जिम्मेदारी भी तय होनी चाहिए। अधिकारी एक दूसरे पर कीचड़ उछालने के बजाय प्रदेश में कानून का राज कायम करें। डा0 मिश्र ने सिलसेलवार बताया कि सपा सरकार में एण्डीण्जीण् कानून व्यवस्था के बयान के एक दिन बाद ही थाने में सिपाही की हत्या हो जाना प्रदेश में कानून के राज के खात्मे का संदेश है। उन्होंने बताया इलाहाबाद में सिपाही को कुचलने का प्रयास करनाए रामपुर में राइफल लूट लेनाए गाजियाबाद में गैंगरेप में सिपाही का शामिल होना क्या सपा सरकार की आँखे खोलने के लिए काफी नहीं हैघ् पूरा प्रदेश माफियाओंए हत्यारों और बलात्कारियों की गिरफ्त में आता जा रहा है और सरकार हतप्रभ होकर किंकर्तव्यविमूढ़ है। प्रदेश प्रवक्ता डा0 मिश्र ने सरकार के मुखिया से पूछा कि ऐसा क्या कारण है कि सरकार पथ भ्रमित है तथा कानून.व्यवस्था सरकार के हाथ से निकल कर कानून को चुनौती देने वालों के हाथ में पहुँच गई है। डा0 मिश्र ने कहा कि श्री मुलायम सिंह जी कह रहे हैं कि यदि मैं मुख्यमंत्री होता तो और इसी तर्ज पर एण्डीण्जीण् कानून व्यवस्था कह रहे हैं यदि जेल मेरे पास होता तो ह कर क्या संदेश देना चाहते हैंघ् उन्होंने सरकार और प्रशासन पर व्यंग करते हुए कहा कि यदि होता किन्नर नरेश मैं को छोड़कर वास्तविकता के धरातल पर कानून का राज कायम करें या अपनी सरकार की विदाई की तिथि तय करें।

सुरेन्द्र अग्निहोत्री
agnihotri1966@gmail.com
sa@upnewslive.com

Comments (0)

शहीद चंद्रशेखर आजाद के जन्मदिवस पर युवा सदस्य युवा मित्र अभियान

Posted on 22 July 2013 by admin

भारतीय जनता युवा मोर्चा के कार्यकर्ता बूथ स्तर पर जाकर 18 से 35 वर्ष के युवाओं को भाजपा से जोडकर उन्हें कार्यकर्ता के तौर पर प्रशिक्षित करेगी। भाजयुमो प्रदेश के नौजवानों के हित की लडाई लडने के लिए प्रतिबद्ध है और जनविरोधी सरकारों को सत्ता से दूर रखने के लिए प्रदेश के गांव गांव तक प्रशिक्षित युवा कार्यकर्ताओं की फौज खडी करके युवा हितों में सार्थक लडाई लडेगा। उक्त उद्गार भाजपा प्रदेश मुख्यालय में प्रदेश भर के जिलाध्यक्षों और जिला सदस्यता प्रभारियों की बैठक लेते हुए भाजयुमो के प्रदेश अध्यक्ष आशुतोष राय ने व्यक्त किया। भारतीय जनता युवा मोर्चा ने अपने युवा सदस्य - युवा मित्र अभियान की शुरूआत से पूर्व भाजपा प्रदेश मुख्यालय में आयोजित बैठक में जिलाध्यक्षों व जिला सदस्यता प्रभारियों को आवश्यक दिशा निर्देश दिया।
उल्लेखनीय है कि भाजयुमो 23 जुलाई को प्रदेश के समस्त जिला केन्द्रों पर प्रदेश भर में शहीद चंद्रशेखर आजाद के जन्मदिवस पर युवा सदस्य युवा मित्र अभियान के जरिए बडे पैमाने पर नौजवानों को जोडना शुरू करेगा। अभियान का प्रथम चरण 15 सितम्बर तक चलेगा। इसमें प्रदेश भर में कार्यरत संविदाकर्मियों से लेकर सफाई कर्मी तक ,टीईटी अभ्यर्थियों से लेकर आयुष चिकित्सकों,गा्रम रोजगार सेवकों, बीटीसी प्रशिक्षुओं, मनरेगा कर्मियों,आंगनबाडी कार्यकत्रियों,वकीलों,युवा इंजीनियरों को जोडने के लिए अलग से प्रयास किए जायेंगे और पहचान पत्र जारी किया जायेगा।
युवा केन्द्रित इस अभियान की विशेषता है कि 1000 से ज्यादा सदस्य बनाने वाले युवा कार्यकर्ताओं को भाजपा प्रचार अभियान समिति के अध्यक्ष व गुजरात के मुख्यमंत्री नरेन्द्र मोदी सम्मानित करेंगे। वही 500 से ज्यादा युवा सदस्यों को जोडने वाले कार्यकर्ता भाजयुमो के राष्ट्रीय अध्यक्ष अनुराग ठाकुर से सीधे संवाद करेंगे।
सूचना प्रौद्योगिकी,संचार और सोशल मीडिया के जरिये चलाये जा रहे इस अभियान का लक्ष्य पूरे प्रदेश से 20 लाख नौजवानों को जोडना है।
इस अवसर पर भाजयुमो के प्रदेश सदस्यता प्रभारी आनन्द शाही ने कहा कि वार्ड से लेकर गांव गांव तक भाजयुमो कार्यकर्ता पूरी तन्मयता से इस अभियान को सफल बनायेंगे और देश में उ0प्र0 से सर्वाधिक कार्यकर्ता खडा करेंगे।
कार्यक्रम का संचालन प्रदेश सह सदस्ता प्रभारी सुनील पाठक ने किया।
बैठक में प्रमुख रूप से प्रदेश सह सदस्यता प्रभारी विजेन्द्र त्यागी,भाजयुमो के पूर्व प्रदेश मंत्री राघवेन्द्र तिवारी,योगेश सिंह,कार्यसमिति सदस्य सच्चिदानंद राय,सत्यव्रत त्रिपाठी,रूपाली रस्तोगी, विनोद तिवारी अप्पू,अभिनव अस्थाना,योगेश सिंह,नीरज मौर्या समेत विभिन्न जिलों के जिलाध्यक्ष व जिला सदस्यता प्रभारी मौजूद रहे।

सुरेन्द्र अग्निहोत्री
agnihotri1966@gmail.com
sa@upnewslive.com

Comments (0)

बिहार की निरंकुश बर्बर हिंसक और अराजक सरकार को सत्ता में रहने का जनाधिकार नहीं

Posted on 22 July 2013 by admin

राष्ट्रीय लोक समता पार्टी के चिंतन सह प्रशिक्षण शिविर के तीसरे व आखिरी दिन पार्टी ने एक स्वर से गठबंधन और मुद्दा आधारित साझा जन.आन्दोलन को लेकर सभी फैसले लेने के लिये खासतौर से राष्ट्रीय अध्यक्ष श्री उपेन्द्र कुशवाहा व साथ में राज्य अध्यक्ष सह पार्लियामेन्टरी बोर्ड अध्यक्ष अरूण कुमार को संयुक्त रूप से अधिकृत कर दिया। इस संबंध में पार्टी के राष्ट्रीय महासचिव संजय वर्मा ने प्रस्ताव पेश किया जिसे सर्वसम्मति से पारित किया गया। इनके द्वारा लिये गये गठबंधन से सम्बंधित कोई भी निर्णय पार्टी के लिये सर्वमान्य होगा। गठबंधन को लेकर पार्टी ने साफ किया कि शिविर के दौरान नेताओं. कार्यकर्ताओं के द्वारा पेश किये गये सलाह एवं मार्गदर्शन का ध्यान और सबके मान. सम्मान को केन्द्र में रखा जायगा।
राष्ट्रीय अध्यक्ष श्री उपेन्द्र कुशवाहा ने पार्टी के नेताओं व कार्यकर्ताओं को बुलंद हौसले के साथ संगठन के लिये काम करने और नीतीश कुमार की सरकार को उखाड़ फेंकने तक चैन नहीं लेने का आह्वान किया। श्री कुशवाहा ने सुशासन दौर के तमाम विकास के आंकड़ों को कागजी और मुख्यमंत्री के तमाम वादों को झुठ का पुलिंदा करार दिया। बिहार में शिक्षाए शिक्षकए छात्र का भविष्य अंधकारमय है। बिहार के व्यापारी एक बार फिर धमकीए फिरौती से परेशान हैं और बिजनेस का माहौल खत्म हो गया है। उद्योग और निवेश के नाम पर सरकार बिहार की जनता को ठग रही है। किसान और कृषि बदहाल है। स्वास्थ्य क्षेत्र में दावे फर्जी है। ऐसे में एक भी पल बिहार की निरंकुशए बर्बरए हिंसक और अराजक सरकार को सत्ता में रहने का जनाधिकार नहीं है।
शिविर के आखिरी दिन पार्टी को जिलाए प्रखंड व पंचायत स्तर तक मजबूत करने के इरादे के साथ नेता व कार्यकर्ताओं की विदाई हुई। पार्टी ने जमीनी स्तर तक संगठन का सक्रिय स्वरूप स्थापित करने के लिये बूथ स्तर पर कार्यकर्ताओं व समर्थक की सूची बनाने का निर्णय लिया। इस प्लान को तेजी से अमल में लाने के लिये छात्र. युवा संगठन को मिलजुलकर हर बूथ पर  दस छात्र. युवा सदस्यों को तैयार करने की जिम्मेदारी दी गई।
पार्टी ने आगे की रणनीति का खुलासा करते हुये कहा की सड़क पर लड़ाई को तेज किया जायगा और बिहार के कोने.कोने में पार्टी नये जोश. जज्बे और तेवर के साथ काम करेगी। अगस्त माह से शुरू हो रहे इस अभियान के तहत सभी 40 लोकसभा क्षेत्रों में पार्टी कार्यकर्ता सम्मेलन का आयोजन करने जा रही है। साथ ही पार्टी ने सदस्यता अभियान की प्रगति पर संतोष जाहिर करते हुये इसमें अधिक तेजी लाने के लिये कार्यकर्ताओं को निर्देश दिया।
पार्टी ने बोधगया बम बलास्ट की घटना और छपरा. मशरख के मिड.डे मिल कांड में मासूम बच्चों के दुखद मौत की घटना पर राष्ट्रीय कोषाध्यक्ष सह मीडिया प्रभारी राजेश यादव के द्वारा पेश किये गये एक निंदा व शोक प्रस्ताव को पारित करते हुये सरकार के निकम्मेपन को इन घटनाओं के लिये जिम्मेदार ठहराया। राष्ट्रीय लोक समता पार्टी ने इन दोनों घटनाओं के विरोध में 24 जुलाई को बिहार के सभी जिला मुख्यालयों पर काला बिल्ला लगाकर धरना सह प्रतिरोध कार्यक्रम के आयोजन का ऐलान किया है।
पार्टी चिंतन सह प्रशिक्षण शिविर के तीसरे और आखिरी दिन भी जननायक कर्पूरी ठाकुर नगर में पार्टी के सभी प्रमुख नेता मौजूद रहे जिनमेंय विधान पार्षद संजीव श्याम सिंहए राष्ट्रीय उपाध्यक्ष शंकर झा आजादए राष्ट्रीय महासचिव संजय वर्मा. फजल इमाम मल्लिक. विनोद कुशवाहा. एमण्एमण्राणा. सीताराम सिंह. एमण्एण्तमन्नाए वरिष्ठ नेता रामबिहारी सिंहए राष्ट्रीय कोषाध्यक्ष सह मीडिया प्रकोष्ठ प्रभारी राजेश यादवए प्रदेश प्रधान महासचिव शंभू कुशवाहाए प्रदेश युवा अध्यक्ष मनोज यादवए प्रदेश प्रचार प्रकोष्ठ अध्यक्ष अमरेन्द्र सिंहए प्रदेश अल्पसंख्यक प्रकोष्ठ अध्यक्ष नूर हसन आजादए प्रदेश अति.पिछड़ा प्रकोष्ठ अध्यक्ष विनोद चौधरी निषादए प्रदेश महिला प्रकोष्ठ अध्यक्ष यशोदा कुशवाहाए प्रदेश किसान प्रकोष्ठ अध्यक्ष विजय कुशवाहाए प्रदेश अभियान समिति अध्यक्ष विज्ञान स्वरूप सिंहए प्रदेश छात्र अध्यक्ष रवि उज्जवलए प्रदेश दलित प्रकोष्ठ अध्यक्ष विद्यानंद रामए प्रदेश प्रवक्ता प्रोण् अभयानन्द उर्फ सुमन पटेलए नागेश्वर स्वराजए अरूण कुशवाहाए अंगद कुशवाहाए शमीम रजाए हिमांशु पटेलए संजय मेहताए विजय बहादुर सिंहए प्रवीण कुमारए तारिणी प्रसाद सिंहए कीर्तन प्रसाद सिंहए शशांक प्रियदर्शीए राम पुकार सिन्हा सहित पार्टी के सभी जिला व प्रखंड अध्यक्ष एवम् राज्य भर के पार्टी पदाधिकारी व सक्रिय कार्यकर्ता मौजूद थे।

सुरेन्द्र अग्निहोत्री
agnihotri1966@gmail.com
sa@upnewslive.com

Comments (0)

Advertise Here

Advertise Here

 

July 2013
M T W T F S S
« Jun   Aug »
1234567
891011121314
15161718192021
22232425262728
293031  
-->









 Type in