Archive | July 30th, 2013

धनपतगंज पर जल भराव से लोगो ने रोड जाम किया ।

Posted on 30 July 2013 by admin

थाना कूडेभार अन्तर्गत हलियापुर कूरेभार रोड पर विकास खण्ड धनपतगंज विकास खंड मुख्यालय पर जल भरवा से आजिज आकर आखिर मे लोगो ने रोड जाम कर दी दिया जिससे जनपद की सडक पर आवागमन आधित हो गया । सूचना पर पहुंची पुलिस ने लोगो को समझाया जाम स्थल पर देर से पहुंचे तहसीलदार सदर ने उग्र भीड़ को समझाकर आश्वासन दे जाम खुलवाया ।
कूडेभार हलियापुर स्थित धनपतगंज बाजार विकास खण्ड मुख्यालय तथा आस पास के गांव जलभराव की चपेट मे है सैकडो बीघे खेत जलमग्न है यही नही इस सडक पर स्थित एस.बी.आई., केनरा बैंक, बैंक आफ बडौदा  तथा विकास खंड मुख्यालय के सामने थोडी बरसात से ही अच्छा जलभराव हो जाता है जिससे दर्जनो लोग दुर्घटना ग्रस्त हो गये है ।
समस्या को लेकर ग्राम वासियों व क्षेत्रीय लोगो ने प्रार्थना पत्र देकर समस्या से निजात दिलाने की मांग की थी परन्तु समस्या हल न होते देख लोगो का आव्रहृोश बढ गया और सोमवार को हजारो लोगो ने जाम लगा दिया जाम की सूचना पर थानेदार मय फोर्स आकर लोगो को समझया व जिला प्रशासन को भी अवगत कराया और तहसीलदार सदर ने पहुंचकर लोगो अस्वासन की घुटटी पिला कर जान झुडाई जाम ५ घंटे से लगा रहा ।

सुरेन्द्र अग्निहोत्री
agnihotri1966@gmail.com
sa@upnewslive.com

Comments (0)

विद्युत विभाग की लापरवाही से पिता पुत्र की मौत ।

Posted on 30 July 2013 by admin

जनपद के कुडवार थानान्र्तगत खैचिला ग्राम सभा मे विद्युत विभाग की लापरवाही से पिता पुत्र की असमय जान चली गई ।
प्राप्त जानकारीनुसार कुडवार थाने के खैचिला ग्राम सभा मे सोमवार प्रातरू खेत की टयूवबेल पर धान के खेत मे काम कर रहे पिता राम अचल यादव ५० वर्ष अपने काम मे जुटे थे कि उन्होने देखा कि उनका पुत्र राकेश यादव १९ वर्ष मेड के किनारे छटपटा रहा था और उसके पैर के पास बिजली का तार टूटा पडा था उसे बचाने दौडा पिता भी बिजली के टूटे तार की चपेट मे आ गया आस पडोस के लोगो ने गुहार पर पहुंचे मगर उनकी विद्युत प्रवाह के चलते एक न चली विभाग को मोबाईल से सूचना दी गई तब जाकर लाईन बंद की गई । मौके पर पहुंची पुलिस ने शव का पंचनामा कर लाश को पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया ।
वही दूसरी घटना कुडवार थानान्तर्गत फैजूमुआ का पुरवा निवासी दिनेश विश्वकर्मा के घर मे चल रहे फर्राटा पंखे तार पर जो कि जमीन पर पडा था उसके अबोध बच्चे छुटकउहृ ४ वर्ष का पैर पड गया उसे करंट ने चिपका लिया आनन  फानन मे बिजली का कनेक्सन काटा गया और बच्चे को स्थानीय स्वास्थ्य केन्द्र ले जाया गया जहां डाक्टरो ने जांचो परान्त मृत घोषित कर दिया ।

सुरेन्द्र अग्निहोत्री
agnihotri1966@gmail.com
sa@upnewslive.com

Comments (0)

गौरीशंकर के धाम पर भोले बाबा

Posted on 30 July 2013 by admin

स्थानीय तहसील का जनवारीनाथ धाम और शाहपुर स्थित गौरीशंकर के धाम पर क्षेत्रवासी भोले बाबा त्रिपुरारी सदा शिवशंकर को प्रसन्न करने के लिए आस्था के साथ जल चढाते है।
इस पवित्र मास जिसे शिव भक्त सावन या शिवमास भी कहते है उनकी पसंदीदा चीजे भी उन्हे जल के साथ अर्पित करते है । मन्दार पुष्प, धतूरा, भांग की डाली, बिल्वपत्र भगवान भोले भण्डारी को अति प्रिय बताया गया है ।
बिल्वपत्र के विषय मे भोलेभक्तो की जनश्रुति है कि इसको माता लक्ष्मी ने उत्पन्न किया  किम्बदन्ती है कि जगत के पालन हार भगवान विष्णु की पत्नी लक्ष्मी ने सावन मास मे संकल्प लिया कि प्रतिदिन एक हजार एक श्श्व्ेत कमल पुष्प शिवबाबा को अर्पित करुंगी।
जब उन्होने स्वर्णपात्र मे श्वेत कमल पुष्प को गिनकर रखा और मंदिर पहुंची तो उन्होने देखा उसमे से तीन पुष्प कम थे। वे संकल्प को पूर्ण करने के लिये परेशान हो उठी और बचे कमल पुष्पो पर जल का छीटा मारा पात्र व पुष्प पर जल पडते ही कमलो से एक पौधे का प्रादुर्भाव हुआ और इस पौधे मे त्रिदल की तरह अनगिनत पत्त्ते थे।
इन्ही पत्त्तो को तोडकर माता लक्ष्मी ने शिवलिंग पर चढाया तब से ये त्रिदल पत्त्ते माता लक्ष्मी की शिव की भक्ति की आस्था के कारण भोले भण्डारी गौरी शंकर को प्रिय हो गये यह पौधा बिल्व वृक्ष स्थानीय भाषा मे बेल का पेड व पत्त्ते बिल्वपत्र कहलाये।
एक मान्यता और भी है कि माता लक्ष्मी को लोग सदा जागृत मानते है इसलिये उनकी कृपा से उत्पन्न बिल्व वृक्ष व बिल्वपत्र भी हमेशा जागृत रहता है। यह एक दिन तोड़कर कई दिन शिव को अर्पित किया जा सकता है ।

सुरेन्द्र अग्निहोत्री
agnihotri1966@gmail.com
sa@upnewslive.com

Comments (0)

आजादी की लडाई के लिए न्योता

Posted on 30 July 2013 by admin

देश के प्रख्यात समाजसेवी व जनतंत्र मोर्चा के संयोजक अन्ना हजारे ने सुलतानपुर मे दलीय व्यवस्था पर प्रश्नचिन्ह लगाते हुए कहा कि देश के संविधान मे पक्ष और पार्टियों का जिव््राहृ नही है । २६ जनवरी १९५० मे जब प्रजातंत्र आया तो उसी दिन पक्ष और पार्टियो का अस्तित्व खत्म हो जान चाहिए था । संसद में जनता अपना प्रतिनिधि चुनकर भेज सकती है ।
महात्मा गांधी ने उसी समय कहा था कि अब लोकतंत्र आ गया है । कांग्रेस पार्टी बर्खास्त करे किन्तु ऐसा नही हुआ । तब से आज तक पार्टियों के प्रतिनिधि संसद पहुंच रहे है और सत्त्ता से पैसा और पैसा से सत्त्ता की होड शुरु हो गई है । इन पार्टियों ने न सिर्फ दागियों का टिकट दिया बल्कि उनके लिए प्रचार भी किया । उन्होने कहा कि आज दिल्ली की संसद मे १६३ दागी सांसद है । तथा ३५ मंत्रियों मे १५ पर आरोप तय है । अपने सम्बोधन में अन्ना हजारे ने कहा कि जन लोकपाल और जन लोकतंत्र के बाद वह किसानो के लिए संघर्ष करेंगें ।
उनके पिछले आन्दोलन मे सरकार ने आश्वासन देने के बाद भी दो साल हो गया । जनलोक पाल बिल पास नही किया । वह देश भर मे लोकशिक्षा व लोक जागरुकता के लिए जनतंत्र यात्रा निकाले हुए है जों पंजाब से शुरु होकर उत्त्तर प्रदेश मे पहुंचा है । उन्होने गरीबो के १२ रुपये भोजन पर टिप्पणी करते हुए कहा कि सांसदो को यात्रा, मेडिकल,आवास सभी निरूशुल्क उपलब्ध होने के बाद भी पचास हजार के वेतन की क्या जरुरत है । इन सांसदो का वर्ष २००६ मे वेतन पांच हजार रुपये था । किन्तु इसके बाद संसद मे बिल पेश कर वेतन पचास हजार कर दिया गया ।
पहलें सांसद उसे पहले कम करें श्री हजारे ने कहा अपनी २६ वर्ष की उम्र के उनके जीवन मे एक ऐसा दौरा आया जब वह आत्महत्या करने के कगार पर थे । इसी बीच उन्हे स्वामी विवेकानन्द की एक पुस्तक मिली जिसने जीवन जीना सिखा दिया । उन्होने कहा कि युवावस्था मे यह संकल्प ले लिया था कि देश और समाज के लिए काम करेंगें और आजीवन विवाह नही करेंगें । आज ७५ वर्ष की अवस्था मे पहुचने तक कोई दाग नही लग सका अन्यथा देश के राजनेता आन्दोलन न चलते देते ।  इसके पूर्व उनकी टीम के संतोष सरोज ने सम्बोधित करते हुए कहा कि अन्ना टीम जनता को दूसरी आजादी की लडाई के लिए न्योता देने आये है ।

सुरेन्द्र अग्निहोत्री
agnihotri1966@gmail.com
sa@upnewslive.com

Comments (0)

बार एसोसिएसन सुलतानपुर संघ के पदो पर मतदान

Posted on 30 July 2013 by admin

बार एसोसिएसन सुलतानपुर संघ के २३ पदो पर चुनाव के लिए सोमवार को मतदान हुआ । १३६७ मतदाताओं मे से कुल ११६७ अधिवक्ता सदस्यो ने अपने मताधिकार का प्रयोग किया । मतदान के लिए कुल चार बूथ बनाये गये थे । प्रथम बूथ पर ३१२ मत, द्वितीय बूथ पर ३२५ मत, तृतीय २७५ मत, चतुर्थ बूथ पर २५७ मत पडे ।
अध्यक्ष पद पर त्रिकोणीय संघर्ष दिखायी पडा तथा सूत्रो के अनुसार महासचिव पद पर चतुष्कोणीय लडाई होने की उम्मीद है । अन्य पदो पर ज्यादातर एकतरफा स्थिति देखने को मिली । २३ पदो के लिए हुए मतदान की मतगणना शाम ४.३० बजे तक हुआ । वरिष्ठ उपाध्यक्षपद के लिए सुरेन्द्र कुमार व बैतुल्ला खां तथा मध्यम उपाध्यक्ष पद के लिए रवी प्रकाश पाण्डेय, धीरेन्द्र प्रताप सिंह, कनिष्ठ उपाध्यक्ष पद के लिए बजरंग द्विवेदी, सज्जाद हुसैन के बीच सीधी लडाई के संकेत सामने आये है ।
वहीं सह सचिव खुर्शीद क्लब पद के लिए राजेश सिंह तथा सह सचिव प्रशासन पद पर संजय सिंह, समीर पाण्डेय के बीच ज्यादा संघर्ष दिखायी पडा ।

सुरेन्द्र अग्निहोत्री
agnihotri1966@gmail.com
sa@upnewslive.com

Comments (0)

नवीन जायसवाल टी.ए.सी. के मेम्बर बने

Posted on 30 July 2013 by admin

edited-naveen-jaiswal सामाजिक कार्यकर्ता एवं व्यापारी श्री नवीन जायसवाल को भारत सरकार का दूरसंचार मंत्रालय ने टी.ए.सी. कमेटी का मेम्बर नियुक्त किया है उनकी नियुक्ति पर अवनीश सिंह ‘डब्लू’, सतीश वर्मा, अवधेश कुमार गौतम, साहस खन्ना, सुनील जासवाल, सुनील सिंह, नदीम चैधरी, शाहाकार जैदी, खालिद अहमद आदि ने उनकी नियुक्ति पर श्री प्रकाश जायसवाल जी को बधाई दी।

सुरेन्द्र अग्निहोत्री
agnihotri1966@gmail.com
sa@upnewslive.com

Comments (0)

मुख्यमंत्री के खिलाफ दुष्प्रचार अभियान

Posted on 30 July 2013 by admin

समाजवादी पार्टी के प्रदेश प्रवक्ता राजेन्द्र चैधरी ने कहा है कि समाजवादी पार्टी सरकार की उपलब्धियों और मुख्यमंत्री श्री अखिलेश यादव की बढ़ती लोकप्रियता से विपक्ष में घबड़ाहट और बौखलाहट नजर आने लगी है। उन्हें अपना वर्तमान हीं नहीं, भविष्य भी अंधेरे में दिखने लगा है। राजनीति में ऐसे तत्वों ने समाजवादी पार्टी सरकार और मुख्यमंत्री जी के खिलाफ दुष्प्रचार अभियान चला रखा है। उनका मकसद अपने काले कारनामों पर पर्दा डालना और उत्तर प्रदेश को बदनाम करना है।
बसपा माफियाओं, घोटालेबाजों और लुटेरो का संगठित गिरोह है। इनको पूर्व मुख्यमंत्री सुश्री मायावती ने संरक्षण और शरण दे रखी थी। कानून व्यवस्था के नाम पर बसपाराज के पांच सालों में घोर अराजकता रही। हत्या, बलात्कार और अपहरण में बसपा के मंत्री विधायक सभी शामिल रहे। थानों में भी महिलाएं और बच्चियां सुरक्षित नहीं रही। आधा दर्जन शुरूआत में ही जेल चले गए जबकि शेष बचे बसपा के अपराधी तत्वों के जेल जाने की तैयारी है। मायाराज में जो पार्क, स्मारक और प्रतिमाएं बनीं उनके निर्माण में भी मोटा कमीशन वसूला गया। पार्को में खजूर के सूखे पेड़ लगाए गए। बिजली के मंहगे आयातित उपकरणों के नाम पर खजाना लूटा गया। इन लोगों ने पूरे राज्य को चट कर डाला है।
समाजवादी पार्टी की सरकार ने अनुत्पादक मदों पर बजट की धनराशि खर्च करने के बजाए विकास कार्यो पर खर्च करने के आदेश दिए हैं। कृषि के विकास के लिए किसानों के हित में योजनाएं प्रारम्भ की जबकि महिलाओं, मुस्लिमों के हित के कई काम हुए है। युवाओं को लैपटाप देकर उनके हौसलों को नई उड़ान दी गई। सरकार ने जो फैसले किये उनकी सराहना देश के दूसरे सूबों में भी हो रही है। मुख्यमंत्री जी उत्तर प्रदेश को सम्मान दिलाने का प्रयास कर रहे हैं। आम आदमी ने समाजवादी पार्टी सरकार में राहत की सांस ली है और सम्मान से जी रहा है।
अपने किए पर शर्मिंदा होने के बजाय बसपा नेता प्रदेश में कानून व्यवस्था के बिगड़ने का झूठा अभियान चला रहे हैं इसके पीछे उनका इरादा अपने पार्टी के गुण्डों को संरक्षण देना है। मुख्यमंत्री जी ने ठीक ही कहा है कि जिनको बहुत असुरक्षा लग रही है उन्हें यहां आने की क्या जरूरत है। वैसे भी बसपा के कई नेता भारी सुरक्षा घेरे में घूम रहे हैं। बसपा अध्यक्ष ने अपने बंगले को शाही किले में तब्दील करा रखा है और चारों पहर उसकी निगरानी भी रहती है। अब भी उनकी सुरक्षा में पूरी फौज मुस्तैद रहती है। दूसरे बसपा नेता भी सरकारी सुविधाएं लिए हुए हैं।
बसपा के साथ समाजवादी पार्टी सरकार के विरूद्ध सुर में सुर मिला रहे भाजपा और कांग्रेस के नेता भी हताशा के शिकार हैं। प्रदेश की जनता ने चुनावों में उन्हें नम्बर दो रहने के लायक भी नहीं समझा है। समाजवादी पार्टी के जनहितकारी कामों से उन्हें अपना भविष्य चैपट दिखाई देता है। इसलिए वे भी अनर्गल बयानबाजी पर उतर आए हैं।
सत्ता में रहते बसपा ने उत्तर प्रदेश को कलंकित किया और सत्ता में बाहर होकर भी यही काम कर रही है। वक्त आ गया है कि अब बसपा के नेता हकीकत को समझे। जनता ने उन्हें तिरस्कृत कर सत्ता से बेदखल किया है। समाजवादी पार्टी को जनादेश मिला है। इसके विरोधी जनादेश की अवमानना कर रहे हैं। यह प्रदेश की जनता का भी अपमान हैं। एक झूठ को दस बार दुहराने से झूठ सच नहीं हो जाएगा क्योंकि जनता भी सब समझती हैं। बसपा में पल रहे अवांछनीय तत्वों से राजनीति का पिण्ड छूटे तभी राजनीति में साफ सफाई होगी।

सुरेन्द्र अग्निहोत्री
agnihotri1966@gmail.com
sa@upnewslive.com

Comments (0)

संयुक्त संगठनों ने 29 जुलाई 2013 को धरना दिया।

Posted on 30 July 2013 by admin

लोकसेवा आयोग की परीक्षा के परिणामों से योग्यता के आधार पर चयनित पिछड़े वर्ग के लोगों को आरक्षण के नाम पर विरोध करने के खिलाफ आज लखनऊ में विधानसभा के सामने राष्ट्रीय भागीदारी आन्दोलन के राष्ट्रीय संयोजक पी0सी0 कुरील की अध्यक्षता में पारख महासंघ व एस0सी0/एस0टी0 परिसंघ व राष्ट्रीय भागीदारी आन्दोलन व पिछड़ा समाज महासभा व इंडियन जस्टिस पार्टी, रिहाईमंच, एस0सी0/एस0टी0 ओ0बी0सी0 परिषद, नेशनल पीस फेडरेशन, इंडियन नेशनल लीग प0स0पा0 आदि संगठनों ने संयुक्त रूप से आज दिनांक 29 जुलाई 2013 को धरना दिया।
धरने को सम्बोधित करते हुए पारख महासंघ के राष्ट्रीय अध्यक्ष एवं पूर्व उ0प्र0 सरकार के राजमंत्री श्री कौशल किशोर ने कहा कि समाजवादी पार्टी के मुखिया मुलायम सिंह यादव व बसपा सुप्रीमों मायावती जी दोनों आरक्षण विरोधी है और एक दूसरे से सुर-सुर मिला रहे है। उन्होंने कहा कि सपा सरकार ने पिछड़ों के साथ धोखा दिया है और मायावती ने सपा सरकार की आरक्षण विरोधी नीति का समर्थन करके दलितों व पिछड़ों को धोखा दिया है।
एस0सी0/एस0टी0 परिसंघ के अध्यक्ष भवननाथ पासवान ने कहा कि प्रदेश में पिछड़ों व दलितों को मुलायम सिंह यादव व मायावती से होशियार हो जाना चाहिए। क्योंकि यह सवर्ण वर्ग के हिमायती है तथा घनघोर मनुवादी है। धरने की अध्यक्षता कर रहे राष्ट्रीय भागीदारी आन्दोलन के राष्ट्रीय संयोजक श्री पी0सी0 कुरील ने धरने के समापन भाषण में कहा कि मुलायम सिंह यादव लोहिया के समाजवाद के विरोधी है व बसपा की मायावती अपने समाज का विरोध का काम कर रहीं है तथा दलितों व पिछड़ों का उत्थान नहीं केवल अपना व्यक्तिगत उत्थान चाहती है। आज के धरने में यह निर्णय लिया गया कि यदि प्रदेश सरकार पिछड़े व दलित वर्ग  एवं मुसलमानों को आवादी के अनुपात में भागीदारी नहीं देगी तो उक्त सभी संगठन एक साथ एक जुट होकर प्रदेश व्यापी आन्दोलन चलायेगें।
इंडियन जस्टिस पार्टी के प्रदेश महासचिव इसरार उल्ला सिद्दीकी ने धरने को सम्बोधित करते हुए प्रदेश सरकार को चेतावनी दी कि दलितों पिछड़ों व मुसलमानों को आवादी के अनुपात में सभी जगह भागीदारी सुनिश्चित करें। अन्यथा आने वाले चुनाव में इसका परिणाम भुगतना पड़ेगा।
सिद्दीकी ने कहा कि इस बड़ी लड़ाई को लड़ने के लिए पिछड़े, दलित व मुसलमानों को एक जुट होना होगा तभी मजबूत भारत बनेगा। तभी मजबूत लोकतंत्र होगा। मजबूत लोकतंत्र तब बनेगा जब मजबूत एकता अखण्डता होगी। अर्थात देश के सभी जनों का प्रतिनिधित्व हो, तभी आदर्श भारत कि स्थापना होगी यह भारतवर्ष आपका है आप हिस्सेदार है आप अपने हिस्से के लिए संघर्ष करें। धरने में मुख्य रूप से रिहाई मंच के अध्यक्ष सोयेब अहमद, इण्डियन नेशनल लीग के महासचिव रामसिंह यादव,(एडवोकेट), वरिष्ठ उपाध्यक्ष मो0 फहीम सिद्दीकी प0स0पा0 के राष्ट्रीय अध्यक्ष डा0 वी0के0 ंिसंह यादव, एस0सी0 एस0टी0 ओ0बी0सी0 परिषद के अध्यक्ष राजेश कुमार सिद्धार्थ, नेशनल पीस फैडरेशन के अध्यक्ष हारिश सिद्दीकी, पिछड़ा समाज महासभा के राष्ट्रीय महासचिव शिवनारायण कुशवाहा, महासचिव अलग दुनिया के के0के0 वत्सय, क्रांन्ति दल के अध्यक्ष विश्वास कुशवाहा एवं पन्नालाल, अशोक प्रयिदर्शी, राजेन्द्र प्रसाद, जय प्रकाश, चन्दन सोनकर, शिवनन्दन, भरतलाल, राम सजीवन जिला अध्यक्ष परिसंघ, अश्विनी, शिवकुमार, सुभाष, मो0 सहनवाज, हरे राम मिश्रा, अमित मिश्रा, राजीव यादव, अभिषेक आदि उपस्थित थे।

सुरेन्द्र अग्निहोत्री
agnihotri1966@gmail.com
sa@upnewslive.com

Comments (0)

मुख्यमंत्री पीडि़त सहायता कोष में आज 1,33,01,374 रुपये की धनराशि प्राप्त हुई

Posted on 30 July 2013 by admin

उत्तराखण्ड की दैवी आपदा से पीडि़त लोगों के सहायतार्थ मुख्यमंत्री पीडि़त सहायता कोष में आज 1,33,01,374 रुपये की धनराशि प्राप्त हुई, जिसका विवरण निम्नवत है-
क्र.सं.    नाम    धनराशि
1    जिला पंचायत अध्यक्ष, शामली    1400000
2    अध्यक्ष, जिला उपभोक्ता विवाद प्रतितोष फोरम प्रथम, बरेली    7750
3    जिलाधिकारी, प्रतापगढ़      377300
4    जिलाधिकारी, फिरोजाबाद    213100
5    जिलाधिकारी, बाराबंकी       9757337
6    जिलाधिकारी, शाहजहाँपुर    219500
7    जिलाधिकारी, हरदोई     189300
8    जिलाधिकारी, सीतापुर    101011
9    जिलाधिकारी, हापुड़    250000
10    सचिव, कृषि उत्पादन मण्डी समिति खतौली, मुफ्फरनगर    15900
11    श्री सतेन्द्र सिंह, सहायक निदेशक, (रेशम) रेशम विकास विभाग, विकास भवन, झांसी    13247
12    श्री डी0एन0 लाल, सहायक महानिरीक्षक निबन्धन, मऊ    25200
13    ई0 सिराजुद्दीन अहमद खान, अधिशासी अभियन्ता, ग्रामीण अभियन्त्रण विभाग प्रखण्ड, कन्नौज    44700
14    श्री नन्हकू प्रसाद यादव, सहायक जिला निर्वाचन अधिकारी, पंचायत एवं नगरीय निकाय, मऊ    4200
15    अधिशासी अधिकारी, नगर पंचायत बछरावां, रायबरेली    6956
16    अधिशासी अभियन्ता, नलकूप खण्ड, गाजियाबाद    142890
17    अधोर पीठ ट्रस्ट महेवा चकरा अव्वल, गोरखपुर    21000
18    प्रधानाचार्य, गायत्री देवी राजकीय इण्टर कालेज गोरई, अलीगढ़    25560
19    पर्वतीय जन चेतना समिति, रामपुर उ0प्र0 द्वारा जिलाधिकारी रामपुर      31000
20    नाम अज्ञात, मुजफ्फरनगर     100000
21    नाम अज्ञात, जवाहर भवन, लखनऊ     355423
कुल योग    13301374ण्00

सुरेन्द्र अग्निहोत्री
agnihotri1966@gmail.com
sa@upnewslive.com

Comments (0)

Posted on 30 July 2013 by admin

edited-041

उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री श्री अखिलेश यादव 29 जुलाई, 2013 को चित्रदुर्ग, कर्नाटक में आयोजित जनसभा को सम्बोधित करते हुए।

edited-032

edited-press-5x121

edited-press5

सुरेन्द्र अग्निहोत्री
agnihotri1966@gmail.com
sa@upnewslive.com

Comments (0)

Advertise Here

Advertise Here

 

July 2013
M T W T F S S
« Jun   Aug »
1234567
891011121314
15161718192021
22232425262728
293031  
-->









 Type in