Archive | July 4th, 2013

राज्यपाल दुःखी

Posted on 04 July 2013 by admin

3 जुलाई, 2013
उत्तर प्रदेश के राज्यपाल, श्री बी0एल0 जोशी ने बाल कहानीकार श्री साबिर हुसैन के निधन पर दुःख व्यक्त किया है।
राज्यपाल ने अपने शोक संदेश में कहा है कि श्री साबिर अपने सरल व्यक्तित्व के लिये एवं बाल कहानियों के माध्यम से सदैव याद रहेंगे। श्री साबिर हुसैन को उनकी कृतियों हेतु उत्तर प्रदेश हिन्दी संस्थान के साथ भारतेन्दु पुरस्कार, चिल्डेªन बुक फेस्टिवल तथा भारतीय बाल कल्याण संस्था, कानपुर द्वारा भी सम्मानित किये जा चुके हैं।
श्री जोशी ने दिवंगत आत्मा की शांति की कामना करते हुए दुःखी परिजनों के प्रति हार्दिक संवेदना व्यक्त की है।

सुरेन्द्र अग्निहोत्री
agnihotri1966@gmail.com
sa@upnewslive.com

Comments (0)

जनता को गुमराह करने वाला

Posted on 04 July 2013 by admin

03 जुलाई।
समाजवादी पार्टी के प्रवक्ता श्री राजेन्द्र चैधरी द्वारा कांग्रेस महासचिव एवं उ0प्र0 के प्रभारी श्री मधुसूदन मिस्त्री के बारे में की गयी अनर्गल बयानबाजी पर उ0प्र0 कंाग्रेस कमेटी ने कड़ी आपत्ति करते हुए सपा प्रवक्ता के बयान को झूठ का पुलिन्दा करार दिया है तथा इसे प्रदेश की जनता को गुमराह करने वाला बताया है।
प्रदेश कंाग्रेस के प्रवक्ता मारूफ खान ने आज यहां जारी बयान में कहा कि श्री मधुसूदन मिस्त्री कांग्रेस के वरिष्ठ नेता है। श्री मिस्त्री वर्ष 2004 में कांग्रेस पार्टी से गुजरात में सांसद चुने गये थे। श्री मिस्त्री पर संघी होने का आरोप लगाना संकीर्ण मानसिकता का द्योतक है।
श्री खान ने कहा कि कंाग्रेस पार्टी का 125 वर्ष का स्वर्णिम इतिहास है और कंाग्रेस पार्टी ने देश की आजादी से पूर्व एवं देश आजाद होने के बाद कभी भी साम्प्रदायिक शक्तियों से हाथ नहीं मिलाया और सदैव साम्प्रदायिक शक्तियों से संघर्ष किया है। कंाग्रेस के नेताओं ने देश की एकता-अखंडता एवं धर्मनिरपेक्षता की रक्षा के लिए अपने प्राणों की आहुति दी है।
प्रवक्ता ने कहा कि एक ओर जहां कंाग्रेस पार्टी का साम्प्रदायिक ताकतों के विरूद्ध सदैव संघर्ष करने का इतिहास है वहीं प्रदेश की समाजवादी पार्टी ने समय-समय पर साम्प्रदायिक शक्तियों के साथ न सिर्फ हाथ मिलाया है बल्कि उ0प्र0 में इन साम्प्रदायिक ताकतों के साथ मिलकर सरकार भी बनायी है। इतना ही नहीं बाबरी ध्वंस के नायक रहे श्री कल्याण सिंह से मिलकर चुनाव लड़े एवं साक्षी महराज तथा संघ परिवार से जुड़े अन्य नेताओं को समाजवादी पार्टी में शामिल कर उन्हें पुरस्कृत करते हुए उच्च सदनों में भेजने का काम किया है।
श्री खान ने कहा कि भारतीय जनता पार्टी को लोकसभा में 2 सीटों से 89 सीटों पर पहुंचाने का श्रेय किसको जाता है? वर्ष 2002 के गुजरात चुनाव में अल्पसंख्यक बाहुल्य क्षेत्रों मंे समाजवादी पार्टी द्वारा प्रत्याशी खड़ा करके पूर्ण बहुमत के साथ श्री नरेन्द्र मोदी की सरकार बनवाने का श्रेय किसको जाता है? पीलीभीत से सांसद श्री वरूण गांधी के खिलाफ साम्प्रदायिकता फैलाने के मुकदमें में कोर्ट से बरी कराने का श्रेय किसे जाता है? श्री राजेन्द्र चैधरी जी को याद होना चाहिए कि समाजवादी पार्टी के मुखिया सहित अन्य नेताओं द्वारा समय-समय पर भारतीय जनता पार्टी एवं आरएसएस से जुड़े शीर्ष नेताओं की तारीफ की जाती रही है। कांग्रेस नेताओं पर आरोप लगाने से पहले सपा नेताओं को अपने गिरेबान में झांककर देखना चाहिए।
प्रवक्ता ने कहा कि सच्चाई तो यह है कि कई मौकों पर समाजवादी पार्टी ने भाजपा और आरएसएस के साथ मिलकर साम्प्रदायिक ताकतों का साथ दिया है। समाजवादी पार्टी के प्रवक्ता द्वारा दिया गया यह बयान आगामी लोकसभा चुनाव को देखते हुए प्रदेश की जनता को एक बार फिर गुमराह करने का प्रयास है।

सुरेन्द्र अग्निहोत्री
agnihotri1966@gmail.com
sa@upnewslive.com

Comments (0)

नागरिकों का जीवन दूभर

Posted on 04 July 2013 by admin

03 जुलाई।
प्रदेश की राजधानी लखनऊ सहित पूरे प्रदेश की ध्वस्त हो रही कानून व्यवस्था से नागरिकों का जीवन दूभर हो गया है एवं आम जनमानस खुद को असुरक्षित महसूस कर रहा है।
प्रदेश कंाग्रेस के प्रवक्ता मारूफ खान ने आज यहां जारी बयान में कहाकि शासन और प्रशासन की नाक के नीचे लखनऊ में सरेराह आज प्रदेश के पूर्व गृह मंत्री एवं बैक आफ बड़ौदा के निदेशक श्री सत्यदेव त्रिपाठी की पत्नी श्रीमती आशा त्रिपाठी के प्रातःकाल टहलने के दौरान इन्दिरानगर के मेजर रितेश पार्क के पास उनके गले से सोने का मंगलसूत्र बदमाशों द्वारा जबर्दस्ती छीन लिया गया और बदमाश भाग निकले। जिसकी एफआईआर गाजीपुर थाने में दर्ज करायी गयी है। लेकिन अभी तक पुलिस निष्क्रिय है।
श्री खान ने कहा कि जब पूर्व गृह मंत्री का परिवार सुरक्षित नहीं है तो आम नागरिकों की सुरक्षा का अंदाजा सहज ही लगाया जा सकता है। उन्होने मांग की है कि तत्काल बदमाशों को गिरफ्तार कर जेल भेजा जाय।

सुरेन्द्र अग्निहोत्री
agnihotri1966@gmail.com
sa@upnewslive.com

Comments (0)

राज्यमंत्री श्री कोडिकुन्निल सुरेश का भव्य स्वागत

Posted on 04 July 2013 by admin

03 जुलाई।
केन्द्रीय श्रम राज्यमंत्री श्री कोडिकुन्निल सुरेश के आज अपने दौरे के दौरान अपरान्ह प्रदेश कंाग्रेस मुख्यालय पहुंचने पर पूर्व मंत्री श्री रामकृष्ण द्विवेदी की अध्यक्षता में कांग्रेसजनों द्वारा भव्य स्वागत किया गया। स्वागत समारोह का संचालन पूर्व एमएलसी श्री हरीश बाजपेई ने किया।
यह जानकारी देते हुए प्रदेश कांग्रेस के प्रवक्ता मारूफ खान ने बताया कि स्वागत समारोह में मौजूद कंाग्रेसजनों केा सम्बोधित करते हुए श्री कोडिकुन्निल सुरेश ने भारत सरकार द्वारा श्रमिकों के पुनर्वास, उत्थान एवं विकास के लिए लागू किये जा रहे योजनाओं का विस्तारपूर्वक बताया एवं श्रमिकों को देश की असली शक्ति बताया।         स्वागत समारेाह में प्रमुख रूप से पूर्व मंत्री श्री रामकृष्ण द्विवेदी, पूर्व एमएलसी श्री हरीश बाजपेइर्, पूर्व मंत्री श्री राजबहादुर, श्री बोधलाल शुक्ल शहर अध्यक्ष, श्री वीरेन्द्र प्रताप पाण्डेय, श्री प्रमोद सिंह, श्री ओंकार नाथ सिंह, चै0 सत्यवीर सिंह, श्री विनोद मिश्रा, श्री द्विजेन्द्र त्रिपाठी, श्री मारूफ खान, श्री अमरनाथ अग्रवाल, श्री विजय सक्सेना, श्री अशोक सिंह, श्री सुबोध श्रीवास्तव, श्री सिद्धार्थप्रिय श्रीवास्तव, श्री रमेश मिश्रा, श्री सम्पूर्णानन्द मिश्र, श्री शकील फारूकी, श्री आर.पी. सिंह, श्री विजय बहादुर, श्री जे.पी. सिंह, श्री शिव पाण्डेय, श्री विजेन्द्र सिंह, श्रीमती शबनम पाण्डेय, डा0 हिलाल नकवी, श्री तारिक सिद्दीकी, श्री अमित श्रीवास्तव‘त्यागी’, श्री नुसरत अली, सुश्री परवीन खान, श्री कमाल याकूब, श्री नरेश बाल्मीकि श्री आशुतोष मिश्र, श्री कमाल अहमद हीरू, श्री अरर्शी रजा, श्री अयूब सिद्दीकी, श्री सुरजीत सोनकर, श्री श्याम नारायण तिवारी सहित सैंकड़ों की संख्या में कंाग्रेसजन मौजूद रहे।

सुरेन्द्र अग्निहोत्री
agnihotri1966@gmail.com
sa@upnewslive.com

Comments (0)

मुख्यमंत्री पीडि़त सहायता कोष में आज 2,53,301 रुपये की धनराशि प्राप्त हुई

Posted on 04 July 2013 by admin

03 जुलाई, 2013

उत्तराखण्ड की दैवी आपदा से पीडि़त लोगों के सहायतार्थ मुख्यमंत्री पीडि़त सहायता कोष में आज 2,53,301 रुपये की धनराशि प्राप्त हुई, जिसका विवरण निम्नवत है-
क्र.सं.    नाम    धनराशि
1    श्री चितरंजन स्वरूप, राज्य मंत्री, नगर विकास     50000ण्00
2    श्री नवनीत कुमार सहगल, प्रमुख सचिव, धर्मार्थ कार्य    5000ण्00
3    श्री आशीष कुमार गोयल, प्रमुख स्टाफ आफीसर, मुख्य सचिव    5000ण्00
4    श्री हरेन्द्र वीर सिंह, विशेष सचिव, बेसिक शिक्षा    4000ण्00
5    श्री कृष्ण गोपाल, विशेष सचिव, गोपन    3000ण्00
6    श्री दिनेश कुमार सिंह, परियोजना निदेशक, जिला ग्राम्य विकास अभिकरण, लखीमपुर खीरी    123100ण्00
7    श्री चन्द्रभूषण पालीवाल    5000ण्00
8    श्री सुरेश चन्द्रा, सचिव, उ0प्र0 मानवाधिकार आयोग    25700ण्00
9    श्री मुरारी लाल पटेल, सचिव, कर्मी क्षरिय पटेल समाज, मेरठ    11000ण्00
10    श्री महेश चन्द्र गर्ग, मुजफ्फरनगर    500ण्00
11    श्री बबलू सिंह, पूर्व प्रदेश सचिव, सपा लोहिया वाहिनी, उ0प्र0 लखनऊ    21001ण्00
कुल योग    253301ण्00

edited-07-press-6x8

सुरेन्द्र अग्निहोत्री
agnihotri1966@gmail.com
sa@upnewslive.com

Comments (0)

प्रदेश में इस वर्ष लगभग 04 करोड़ से अधिक पेड़ लगाने का लक्ष्य निर्धारित: मुख्यमंत्री

Posted on 04 July 2013 by admin

  • उत्तराखण्ड में आई भारी तबाही से सीख लेनी चाहिए
  • पर्यावरण की महत्ता को समझते हुए फलदार एवं बड़े वृक्षों के रोपण की शुरुआत आदरणीय नेताजी ने ही की थी

03 जुलाई, 2013 edited-08-press-6x8

उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री श्री अखिलेश यादव ने कहा है कि प्रदेश में इस वर्ष लगभग 04 करोड़ से अधिक पेड़ लगाने का लक्ष्य निर्धारित किया गया है। उन्होंने वन विभाग को निर्धारित लक्ष्य प्राप्त करने का निर्देश देते हुए कहा कि उत्तराखण्ड में आई भारी तबाही से सीख लिया जाना चाहिए। उन्होंने कहा कि वृक्षों से ही पर्यावरण की रक्षा हो सकती है। उन्होंने हर हाल में पर्यावरण की रक्षा करने का आग्रह करते हुए कहा कि वृक्षारोपण में जन-सहभागिता अत्यन्त आवश्यक है।
मुख्यमंत्री आज यहां पारा में आयोजित वन महोत्सव-2013 के शुभारम्भ के अवसर पर शारदा नहर पटरी भूमि लखनऊ में विशेष वृक्षारोपण अभियान के तहत 50 एकड़ भूमि पर वृक्षारोपण की शुरुआत के बाद अपने विचार व्यक्त कर रहे थे। उन्होंने कहा कि पर्यावरण की महत्ता को समझते हुए फलदार एवं बड़े वृक्षों के रोपण की शुरुआत आदरणीय नेताजी ने ही की थी। जबकि पिछली राज्य सरकार ने वृक्षारोपण पर कोई ध्यान नहीं दिया और न ही फलदार एवं अच्छे वृक्ष लगाने के प्रयास किये गये। उन्होंने कहा कि पिछली सरकार के कार्यकाल में यदि कहीं वृक्षारोपण हुआ भी तो बबूल और खजूर के पेड़ लगाए गए, जिसके माध्यम से काफी बड़ा भ्रष्टाचार किया गया।
मुख्यमंत्री ने लोगों से ग्लोबल वार्मिंग के प्रति सचेत होने का आग्रह करते हुए कहा कि वर्तमान राज्य सरकार प्रदेश में वृक्षारोपण का रकबा बढ़ाने के लिए गम्भीरता से प्रयास कर रही है। उन्होंने कहा कि सरकार बड़े एवं परम्परागत वृक्षों को लगाने पर जोर दे रही है, जिससे कि अधिक से अधिक पौधे वृक्ष बन सकें। उन्होंने जोर देकर कहा कि विभाग का कार्य वृक्षारोपण पर ही नहीं समाप्त हो जाता है, वरन पेड़ों के स्वस्थ व परिपक्व होने तक चलता रहना चाहिए। यदि विभाग द्वारा अच्छी देखरेख की जाए तो अधिकांश पौधे वृक्ष के रूप में परिवर्तित हो जाते हैं और इनके नष्ट होने की आशंका बहुत कम रह जाती है। उन्होंने मैनपुरी का उदाहरण देते हुए कहा है कि विपरीत मौसम में वहां 22 हजार पेड़ रोपित किए गये थे, जिसमें लगभग सभी मौजूद हैं और बढ़ रहे हैं। उन्होंने कहा कि इटावा सहित प्रदेश के सभी जनपदों में एक ही स्थान पर अधिक वृक्ष लगाने का प्रयास किया जायेगा ताकि उनकी सुरक्षा एवं सत्यापन आसानी से सम्भव हो सके।
इस मौके पर जन्तु एवं उद्यान राज्य मंत्री डाॅ0 एस0पी0 यादव ने कहा कि प्रदेश में मात्र 09 फीसदी भूमि पर ही वन अवस्थित हैं, जबकि राष्ट्रीय औसत 21 फीसदी है। उन्होंने वृक्षारोपण अभियान में आम जनता से सहयोग की अपेक्षा करते हुए कहा कि विश्व के कई देशों में अधिकांश वृक्षारोपण नागरिकों द्वारा निजी स्तर पर ही किया जाता है।
इस मौके पर प्रमुख सचिव वन श्री वी0एन0 गर्ग ने कहा कि वन विभाग द्वारा विभिन्न प्रजातियों जैसे-शीशम, नीम, गुलमोहर, आम, बरगद, पीपल, पाकड़, इमली, बेल, महुआ, कनकचम्पा, कदम्ब, कंजी, फाइकस, अर्जुन, गुटेल एवं जामुन सहित अन्य प्रजातियों को स्थानीय मिट्टी एवं जलवायु को ध्यान में रखते हुए लगाया जाएगा।
कार्यक्रम में विज्ञान एवं प्रौद्योगिकी राज्य मंत्री श्री अभिषेक मिश्रा, सांसद श्रीमती सुशीला सरोज, विधायक श्री शारदा प्रताप शुक्ला, श्रीमती चन्द्रा रावत, श्री मो0 रेहान, जिला पंचायत अध्यक्ष श्री विजय यादव सहित अन्य जनप्रतिनिधि तथा प्रमुख सचिव मुख्यमंत्री श्री राकेश गर्ग, प्रमुख वन संरक्षक श्री जे0एस0अस्थाना एवं अधिकारी आदि उपस्थित थे।

सुरेन्द्र अग्निहोत्री
agnihotri1966@gmail.com
sa@upnewslive.com

Comments (0)

मुख्यमंत्री नेे जनता दर्शन कार्यक्रम में सुनीं लोगों की समस्याएं

Posted on 04 July 2013 by admin

  • अधिकारियों को दिए त्वरित कार्यवाही के निर्देश

03 जुलाई, 2013
उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री श्री अखिलेश यादव ने आज यहां अपने सरकारी आवास पर आयोजित जनता दर्शन में अधिकारियों को निर्देशित किया कि वे लोगों की समस्याओं को गम्भीरता से सुनें और उनका त्वरित एवं प्रभावी निस्तारण सुनिश्चित करें। उन्हांेने यह निर्देश जनता दर्शन कार्यक्रम में आए लोगों की समस्याएं सुनते समय दिए।
प्रदेश के विभिन्न क्षेत्रों से आए लोगों ने मुख्यमंत्री को अपनी विभिन्न समस्याओं से अवगत कराया। उन्होंने लोगों की समस्याओं को धैर्यपूर्वक सुना, उनके आवेदन/प्रार्थना पत्र स्वयं लिए तथा अधिकारियों को उन पर त्वरित कार्यवाही के निर्देश दिए। इस कार्यक्रम में बड़ी संख्या में अल्पसंख्यक वर्ग के लोग तथा महिलाएं भी उपस्थित थे।
जनता दर्शन में अधिकतर शिकायतें आर्थिक मदद, विकास कार्याें से संबंधित, पेंशन, विकलांगों की समस्याएं, ऋण उगाही पर रोक, पुलिस उत्पीड़न, जमीन संबंधी विवाद, स्थानांतरण, इलाज, विभिन्न प्रकार के विवाद, नौकरी, कानून-व्यवस्था इत्यादि से संबंधित थीं। मुख्यमंत्री ने इन सभी शिकायतों को जल्द ही दूर करने के निर्देश संबंधित अधिकारियों को दिए हैं।
जनता दर्शन कार्यक्रम में समाज कल्याण राज्य मंत्री श्री नरेन्द्र वर्मा, प्रमुख सचिव मुख्यमंत्री श्री राकेश गर्ग, सचिव मुख्यमंत्री श्री आलोक कुमार, मुख्यमंत्री के परामर्शी श्री आमोद कुमार, सचिव मुख्यमंत्री श्री शम्भू सिंह यादव, विशेष सचिव मुख्यमंत्री श्री पनधारी यादव तथा शासन-प्रशासन के अन्य उच्च अधिकारी मौजूद थे।

सुरेन्द्र अग्निहोत्री
agnihotri1966@gmail.com
sa@upnewslive.com

Comments (0)

मुख्यमंत्री ने बाल कहानीकार साबिर हुसैन के निधन पर शोक व्यक्त किया

Posted on 04 July 2013 by admin

03 जुलाई, 2013
उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री श्री अखिलेश यादव ने बाल कहानीकार श्री साबिर हुसैन के निधन पर गहरा शोक व्यक्त किया है। उन्होंने कहा कि स्व0 हुसैन ने अपनी रचनाओं से बाल साहित्य को समृद्ध किया।
श्री यादव ने दिवंगत आत्मा की शांति की कामना करते हुए शोक संतप्त परिजनों के प्रति अपनी संवेदना भी व्यक्त की है।

सुरेन्द्र अग्निहोत्री
agnihotri1966@gmail.com
sa@upnewslive.com

Comments (0)

उत्तराखण्ड के लोगों की सहायता के लिए प्रदेश की जनता, संस्थाएं एवं जनप्रतिनिधि सहित सभी क्षेत्रों के लोग आगे आ रहे हैं: मुख्यमंत्री

Posted on 04 July 2013 by admin

03 जुलाई, 2013

  • विधायक रामेश्वर सिंह यादव द्वारा मुख्यमंत्री को 01 करोड़ रु0 से अधिक की धनराशि उपलब्ध करायी गई

उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री श्री अखिलेश यादव ने कहा है कि उत्तराखण्ड की दैवीय आपदा से पीडि़त लोगों की मदद के लिए राज्य सरकार के साथ-साथ उत्तर प्रदेश की जनता, संस्थाएं एवं जनप्रतिनिधि सहित सभी क्षेत्रों के लोग आगे आ रहे हैं। इस दैवीय आपदा से पीडि़त लोगों के लिए समाजवादी पार्टी के कार्यकर्ताओं, जनप्रतिनिधियों और प्रदेश की जनता द्वारा दिए जा रहे सहयोग की प्रशंसा करते हुए उन्होंने कहा कि इससे निपटने के लिए उत्तराखण्ड सरकार को राज्य की तरफ से हर सम्भव मदद दी जाएगी।
मुख्यमंत्री आज यहां पारा में आयोजित वन महोत्सव कार्यक्रम में जनपद एटा के विधायक रामेश्वर सिंह यादव द्वारा मुख्यमंत्री पीडि़त सहायता कोष हेतु 01 करोड़ रुपए से अधिक की धनराशि प्राप्त करने के बाद अपने विचार व्यक्त कर रहे थे। यह धनराशि विधायक ने अपने क्षेत्र के लोगों के सहयोग से एकत्रित की थी। इस मौके पर मुख्यमंत्री ने कहा कि कल मंत्रिपरिषद के सदस्यों, विधायकों तथा वरिष्ठ अधिकारियों द्वारा भी 23,31,010 रुपए की धनराशि मुख्यमंत्री पीडि़त सहायता कोष में जमा कराई गई थी। उन्होंने कहा कि इससे पूर्व 01 जुलाई तक इस राहत कोष में 3,18,21,600 रुपए की धनराशि प्राप्त हो चुकी थी।
ज्ञातव्य है कि मुख्यमंत्री ने दैवीय आपदा के तुरन्त बाद राज्य सरकार की तरफ से 25 करोड़ रुपए की आर्थिक मदद पहुंचाई। इसके तुरन्त बाद वर्ष 2009-10 से लम्बित पेंशन व्यय के बंटवारे की 350.79 करोड़ रुपए की एकमुश्त धनराशि उपलब्ध कराने के साथ-साथ अपना एक माह का वेतन देने का फैसला भी किया। इसके अलावा उन्होंने राज्य सरकार के मंत्रियों, पार्टी के सांसदों एवं विधायकों तथा प्रदेश की जनता से भी आर्थिक मदद उपलब्ध कराने की अपील की, जिसके फलस्वरूप बड़ी संख्या में लोग मदद के लिए आगे आ रहे हैं।
आर्थिक मदद के अलावा प्रभावित क्षेत्रों में फंसे लोगों को परिवहन सुविधा उपलब्ध कराने के लिए लगभग 450 बसें लगाई गईं। चिकित्सकों के एक बड़े दल ने भी उत्तराखण्ड में जाकर आपदा से प्रभावित यात्रियों व स्थानीय नागरिकों की सेवा की। इसी के साथ अधिकारियों की तैनाती भी उत्तराखण्ड सरकार के अधिकारियों के सहयोग के लिए की गई।

सुरेन्द्र अग्निहोत्री
agnihotri1966@gmail.com
sa@upnewslive.com

Comments (0)

पूर्व विधायक बद्री प्रसाद अवस्थी की प्रथम पुण्यतिथि मनाई

Posted on 04 July 2013 by admin

3 जुलाई।

edited-photo-0013भारतीय जनता पार्टी के वरिष्ठ नेता एवं 1965 में कैण्ट विधानसभा के विधायक रहे बद्री प्रसाद अवस्थी की प्रथम पुण्यतिथि अषाढ़ कृष्ण पक्ष एकादशी पर नगर कार्यालय कैसरबाग में महानगर अध्यक्ष मनोहर सिंह की अध्यक्षता में सम्पन्न हुयी, जिसमें प्रमुख कार्यकर्ताओं ने स्व. श्री अवस्थी के चित्र पर पुष्पाजंलि अर्पित करते हुये उन्हें याद किया।
महानगर अध्यक्ष मनोहर सिंह ने कहा कि स्व. श्री अवस्थी जनसंघ के समय में विधायक रहे भाजपा से कई बार नगर अध्यक्ष तथा भण्डारागार निगम के चेयरमैन रहते हुये भी उन्होंने पार्टी के कार्यकर्ताओं की कभी उपेक्षा नही होने दी पार्टी हित में उनके विशिष्ट योगदान को कभी भुलाया नही जा सकता है। उनके निधन से पार्टी को अपूणनीय क्षति हुयी है। राष्ट्रीय कार्यसमिति के सदस्य जयपाल सिंह ने कहा कि मा. अटल जी के अनन्य सहयोगी, कुशल संगठनकर्ता, कार्यकर्ताओं एवं जनता में समान रूप से लोकप्रिय बद्री प्रसाद अवस्थी का समाज व पार्टी के प्रति योगदान भारतीय जनता पार्टी के कार्यकर्ताओं को सदैव प्रेरणा देता रहेगा।
इस कार्यक्रम में सुरेश श्रीवास्तव, डा. मुकुल, महामंत्री राकेश श्रीवास्तव, मुकेश शर्मा, अवधेश गुप्ता छोटू, रमेश तूफानी, राकेश मिश्रा, अंजनी सिंह, सुधांशु श्रीवास्तव, मान सिंह यादव, एस.के. सिंह भदौरिया, बीना गुप्ता, सुमित खन्ना, कैलाश यादव, सुनील गुप्ता, प्रयागदत्त उपाध्याय, पुरूषोत्तम कुमार आदि कार्यकर्ताआंे ने स्व. अवस्थी जी के चित्र पर पुष्पाजंलि अर्पित की।

सुरेन्द्र अग्निहोत्री
agnihotri1966@gmail.com
sa@upnewslive.com

Comments (0)

Advertise Here

Advertise Here

 

July 2013
M T W T F S S
« Jun   Aug »
1234567
891011121314
15161718192021
22232425262728
293031  
-->









 Type in