Archive | July 8th, 2013

स्वतंत्रता संग्राम सेनानी व उत्तर प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री बाबू बनारसी दास जी की 101 वीं जयंती

Posted on 08 July 2013 by admin

स्वतंत्रता संग्राम सेनानी व उत्तर प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री बाबू बनारसी दास जी की 101 वीं जयंती पुराना किला स्थित बाबू बनारसी दास नगर निवासी कल्याण समिति के तत्वाधान में मनाई गई। इस अवसर पर बाबू जी के निजी सहायक रहे वरिष्ठ नागरिक धर्म सिंह ने बाबू जी के चित्र पर माल्यार्पण कर उन्हें भावभीनी श्रद्धांजलि अर्पित की। अपने सम्बोधन में श्री धर्म सिंह ने कहा कि बाबू जी सम्पूर्ण व्यक्तित्व लौहपुरूष के रूप में विख्यात हैं। अंग्रेजों ने इस महान स्वतंत्रता सेनानी पर भीषण शारीरिक यातनाएँ देकर स्वतन्त्रता संग्राम की लड़ाई से अलग करने का प्रयास किया लेकिन बाबू जी पर इस यातना का असर यह हुआ कि उनमे देश की आजादी को लड़ाई लड़ने की कई गुना शक्ति और ऊर्जा उत्पन्न हो गई, जुल्म और अन्याय के विरूद्ध लड़ाई लड़़ना बाबू जी की प्रेरणा आज भी प्रासंगिक है।

इस अवसर पर छावनी परिषद के पूर्व उपाध्यक्ष श्री अरूण गुप्ता, पूर्व केन्द्रीय मंत्री व सदस्य राज्य सभा डा0 अखिलेश दास गुप्ता के राजनैतिक सचिव अचल मेहरोत्रा, बाबू बनारसी दास नगर निवासी नगर कल्याण समिति के अध्यक्ष कैलाश पाण्डेय, वरिष्ठ राजनेता व समाज सेवी श्री हनुमान त्रिपाठी, सुशील दुबे, सुबोध श्रीवास्तव, रेहान अहमद खान, धनन्जय गुप्ता, विपिन बिहारी शुक्ला, पूर्व पार्षद डाॅ0 पी0एस0 जायसवाल, नवीन बाबा रस्तोगी, मिर्जा अजहर बेग, होरी लाल गुप्ता, राम गोपाल गुप्ता, आशा मौर्या, वन्दनाराज अवस्थी, शान बक्शी, शारदा खन्ना, जयश्री प्रिया गुप्ता, बीना विष्ठ, चन्द्रा रावत, उमा गुप्ता, कमलेश गुप्ता, विमल खरे, हसन आब्दी, महेश राठौर, अनूप कनौजिया, महेश बाल्मीकी, अजय श्रीवास्तव, वसीम खान, अमर सिंह, रमेश गुप्ता खन्ना, राजेश सिंह काली, अन्नू द्विवेदी, सर्वेश अवस्थी, बहारे आलम, राहुल सविता, रवि विश्वकर्मा सौरभ रस्तोगी, धर्मेन्द्र गौतम, मनीष वर्मा, अतीक अंसारी, सुरेश जुयाल, प्रदीप कपूर (बब्बू), सुनील गुप्ता, संगम लाल गुप्ता सहित सैकड़ों लोगों ने बाबू बनारसी दास जी के चित्र पर पुष्पांजलि अर्पित की। बाबू बनारसी दास नगर निवासी कल्याण समिति के अध्यक्ष श्री कैलाश पाण्डेय एडवोकेट ने बाबू जी के जयंती पर पधारें वरिष्ठ नागरिकों, महिलाओं, युवाओं एवं बुद्धिजीवियों का आभार व्यक्त करते हुये कहा कि महापुरूषों का जीवन वृत एक पवित्र पुस्तक की तरह होता है, ऐसे अवसरों पर एक नई जीवन शैली की स्वतः उत्पत्ति हो जाती है। जिससे हम लाभान्वित होेते है।

सुरेन्द्र अग्निहोत्री
agnihotri1966@gmail.com
sa@upnewslive.com

Comments (0)

21 निर्धन कन्याओं का दहेज रहित सामूहिक विवाह कार्यक्रम

Posted on 08 July 2013 by admin

वैश्य मंगलम् ने वैश्य समुदाय को आपस में जोड़ने एवम् वैश्य पूर्वजों एवम् महापुरूषों के द्वारा जनमानस के लिये जो योगदान और प्रेरणा प्रदान की है, उनकी याद में गुरूपूर्णिमा पर एक शोभा यात्रा आगामी 22 जुलाई 2013 को अपराहन् 11ः00 बजे प्रारम्भ करेंगे जिसका उददेश्य भावी पीढ़ी को उनकी यादगार को अक्षुण्य बनायें रखने का कार्य करेंगी इसके साथ ही 21 निर्धन कन्याओं का दहेज रहित विवाह सामूहिक विवाह कार्यक्रम के अन्तर्गत सम्पन्न कराया जायेगा तथा सभी वैश्य उपवर्गांे के महापुरूषों पूर्वजों के आर्शीवाद हेतु हवन पूजन के साथ भण्डारे का आयोजन होगा।
आज वैश्यों के लिए अति महत्वपूर्ण दिन है क्योंकि आज ही वैश्य शिरोमणि एवम् पूर्व मुख्यमंत्री बाबू बनारसी दास जी की जयंती है जिन्होंने अपने कार्यों से वैश्य समुदाय को एक दिशा प्रदान की साथ ही मुख्यमंत्री जैसे अति महत्वपूर्ण पद पर आसीन होकर वैश्य समुदाय को गौरव प्रदान कराया था। उनके जन्मदिन के शुभ अवसर पर हम सभी वैश्यजन उनको याद कर वैश्य समुदाय एवम् जनमानस की ओर से उनको भावपूर्ण श्रंद्धाजलि अर्पित करते है।
वैश्य समुदाय जो आज विभिन्न जातियों में बंटा हुआ है वह भी अन्य वर्णाें के अनुसार एक विशाल वटवृक्ष की तरह है क्योंकि शास्त्रों के अनुसार चार ही वर्ण है- ब्राहमण, क्षत्रिय, वैश्य एवम् शूद्र आदि।
सत्यता तो यह है कि ब्राहमण, क्षत्रिय, शूद्र को छोड़कर जो अन्य जातियां है वह वैश्य की श्रेणी में आती है किन्तु आज यह विभिन्न जातियों में बंटकर अपनी एकता को खण्डित किये हुए है यह एक चिन्तनीय विषय है। वैश्य मंगलम् ने इसे अपना प्रमुख उदद्ेश्य बनाया है और आपस में रोटी-बेटी का संबंध अन्र्तवैशीय विवाहों को प्रोत्साहन देते हुए वैश्य वर्ण को एक सूत्र में पिरोने हेतु कार्य कर रहा है।  इस दिशा मेें सन् 1984 से आज तक वैवाहिक परिचय सम्मेलनों के माध्यम से भारतवर्ष में कोने-कोने में हजारो कन्याओं का विवाह सामूहिक विवाहो द्वारा सम्पन्न हुआ।  इस सामूहिक विवाह के जन्मदाता वैश्य शिरोमणि रामसनेही गुप्ता (मैनपुरी) को कार्यक्रम मंे वैश्य राष्ट्रीय गौरव से सम्मानित किया जायेगा।
पे्रसवार्ता में वैश्य समाज की प्रमुख घटकों के प्रतिनिधियों ने भाग लिया जिसमें प्रमुख सर्वश्री- मा0 सच्चिदानन्द गुप्ता (पूर्व मंत्री), सतीश गुप्ता (अध्यक्ष- आॅल इण्डिया सर्व वैश्य फेडरेशन), शिव कुमार गुप्ता (पूर्व राजमंत्री), डाॅ0 धनंजय गुप्ता, सुरेन्द्र कुमार अग्रवाल, अचल मेहरोत्रा, दिलीप कमलापुरी, डाॅ0 नेमचन्द्र, जे0पी0 गुप्ता, भारतभूषण गुप्ता, पराग गर्ग, सत्येन्द्र पोरवाल(एड.), भोलानाथ गुप्ता, गौरीशंकर अग्रहरि, विजय गुप्ता, श्रीमती मीना वाष्र्णेय, नीलम अग्रहरि।

सुरेन्द्र अग्निहोत्री
agnihotri1966@gmail.com
sa@upnewslive.com

Comments (0)

कंाग्रेस कमेटी मुख्यालय में जोन 8 के कार्यालय का उद्घाटन

Posted on 08 July 2013 by admin

अखिल भारतीय कंाग्रेस कमेटी के महासचिव एवं प्रभारी उ0प्र0 मा0 श्री मधुसूदन मिस्त्री जी कल दिनांक 09जुलाई को पूर्वान्ह उ0प्र0 कंाग्रेस कमेटी मुख्यालय में जोन 8 के कार्यालय का उद्घाटन करेंगे एवं जोन 8 से सम्बन्धित सभी जनपदों- इटावा, मैनपुरी, औरैया, कन्नौज, कानपुर एवं कानपुर ग्रामीण, कानपुर देहात, उन्नाव एवं लखनऊ शहर के कांग्रेसजनों के साथ बैठक करेंगे। तदुपरान्त जोन-8 के अन्तर्गत सभी जनपदों के कांग्रेसजनों से जनपदवार एक-एक घंटे अलग-अलग भेंट-मुलाकात करेंगे तथा रात्रि विश्राम लखनऊ में करेंगे। उ0प्र0 कंाग्रेस कमेटी के प्रवक्ता वीरेन्द्र मदान ने बताया कि श्री मिस्त्री दूसरे दिन दिनांक 10जुलाई को प्रातः लखनऊ में जोन-8 से सम्बन्धित बचे हुए लखनऊ जिले के कंाग्रेसजनों एवं इसके उपरान्त वरिष्ठ कंाग्रेसजनों से भेंट करेंगे। इसके पश्चात अपरान्ह फैजाबाद के लिए प्रस्थान करेंगे। श्री मिस्त्री दिनांक 10जुलाई को अपरान्ह 2 बजे से जोन नं0 6 के फैजाबाद में कार्यालय का उद्घाटन कर दिनांक 11 जुलाई को सायं 5 बजे तक जोन नं0 6 के संबंधित जिलों के कंाग्रेसजनों से भेंटवार्ता कर गोरखपुर के लिए प्रस्थान करेंगे।
श्री मिस्त्री दिनांक 11 जुलाई केा सायं गोरखपुर पहुंचकर 12जुलाई केा प्रातः 9 बजे जोन नं0 5 के गोरखपुर में कार्यालय का उद्घाटन  कर सायं तक जोन के संबंधित जिलों के कंाग्रेसजनों से भेंटवार्ता करेंगे।

सुरेन्द्र अग्निहोत्री
agnihotri1966@gmail.com
sa@upnewslive.com

Comments (0)

बारिष के कारण जलभराव

Posted on 08 July 2013 by admin

युवा राष्ट्रीय लोकदल के प्रदेष अध्यक्ष आरिफ महमूद ने कहा कि प्रदेष की राजधानी सहित सूबे भर के षहर व महानगरों में बारिष के कारण जलभराव की समस्या से प्रदेष की जनता का बुरा हाल है लोगों के घरों के अंदर पानी भर गया है सूबे के नगर विकास मंत्री को ये समस्याएं नजर नहीं आ रही है अगर मंत्री साहब ने बरसात आने से पहले षहर व महानगर के नालों की सफाई पर ध्यान दिया होता तो प्रदेष की जनता को बारिष के कारण नाले उफनाने की समस्या से जूझना न पड़ता लोगों के घरों में नाली-नालों का गंदा पानी भर जाने से अनेकों बीमारियंा फैलने का डर बना है प्रदेष के नगर विकास मंत्री अफसरों कों तो नसीहत देते हेै लेकिन जनता की समस्याओं पर उनका ध्यान नहीं जाता । युवा रालोद के प्रदेष मीडिया प्रभारी ने सूबे की सरकार से षहर व महानगरों में बारिष के कारण जल भराव की समस्या से तत्काल निदान कर नाली-नालों की सफाई युद्ध स्तर पर करवाकर जनता को राहत दे ।

सुरेन्द्र अग्निहोत्री
agnihotri1966@gmail.com
sa@upnewslive.com

Comments (0)

करोड़ों लोगों की धार्मिक आस्था पर हमला

Posted on 08 July 2013 by admin

edited-munna_singhराष्ट्रीय लोकदल के प्रदेष अध्यक्ष मुन्ना ंिसंह चैहान तथा प्रदेष प्रवक्ता प्रो0 के0के0 त्रिपाठी ने आतंकवादियों द्वारा महाबोधि मंदिर में सिलसिले वार किये गये धमाकों की कड़े शब्दों में निन्दा करते हुये कहा कि यह करोड़ों लोगों की धार्मिक आस्था पर हमला है। महाबोधि मंदिर दुनिया का सबसे बड़ा तीर्थ स्थल है जहां पूरी दुनिया से लोग भगवान बुद्व का दर्षन करने आते हैं। इसी महाबोधि परिसर में स्थित बोध वृक्ष के नीचे भगवान बुद्व़ को ज्ञान प्राप्त हुआ था।
राष्ट्रीय लोकदल ने भारत सरकार से मांग की है कि महाबोधि मंदिर मंें हुये धमाकों की जांच कराकर आतंकवादियों को कठोर से कठोर सजा दी जाये तथा सभी जांच एजेन्सियां मिलकर देष में हो रहे आतंकवादी हमलों को रोकने के लिए कोई ठोस कार्ययोजना बनाएं जिससे धार्मिक स्थलों को आतंकवादियों से बचाया जा सके। edited-k

सुरेन्द्र अग्निहोत्री
agnihotri1966@gmail.com
sa@upnewslive.com

Comments (0)

एचडीएफसी बैंक को सर्वश्रेष्ठ बैंक के रूप में चुना गया।

Posted on 08 July 2013 by admin

edited-hdfc-bank-md-aditya-puriएचडीएफसी बैंक को एक सर्वेक्षण में वैश्विक पत्रिका इंस्टीट्यूशनल इन्वेस्टर http://www.institutionalinvestor.com/Institutional-Investor-Magazine.html, ने ष्सर्वश्रेष्ठ निवेशक.संपर्क वाली कंपनियोंष् ;बेस्ट इन्वेस्टर रिलेशंस कंपनीजद्ध की सूची में एशिया के सर्वश्रेष्ठ बैंक के रूप में चुना है। इसी सर्वेक्षण में एचडीफसी बैंक ने भारत में सर्वश्रेष्ठ कंपनियों की सूची में तीसरा स्थान प्राप्त किया।
इस सर्वेक्षण के 1500 उत्तरदाताओं ने एचडीएफसी बैंक के शीर्ष प्रबंधन को भी सराहा। एचडीएफसी बैंक के प्रबंध निदेशक ;निदेशकद्ध श्री आदित्य पुरी को एशिया के बैंकिंग क्षेत्र में सर्वश्रेष्ठ सीईओ चुना गया। अपने संबंधित क्षेत्रों में अन्य शीर्ष सीईओ की सूची में बजाज ऑटो के श्री राजीव बजाज ;ऑटो एवं ऑटो पुर्जा क्षेत्रद्धए रिलायंस इंडस्ट्रीज के श्री मुकेश अंबानी ;तेल.गैस क्षेत्रद्ध और टीसीएस के श्री एन चंद्रशेखरन ;आईटी क्षेत्रद्ध शामिल हैं। एचडीएफसी बैंक के सीएफओ श्री शशिधर जगदीशन को एशिया का सर्वक्षेष्ठ सीएफओ चुना गया। ज्यादा जानकारी के लिए यहाँ क्लिक करें। http://www.institutionalinvestor.com/Article/3221920/Research-and-Rankings-Executive-Team/China-Telecom-Tops-2013-All-Asia-Executive-Team.html#.Ude07Oj9Nbw
एचडीएफसी बैंक को एशिया की ष्सर्वाधिक सम्मानित कंपनियोंष् की सभी सूची में नौवाँ स्थान मिला। इस सूची में केवल इन्फोसिस ही ऐसी भारतीय कंपनी हैए जो चौथे स्थान के साथ बैंक से आगे है।
इंस्टीट्यूशनल इन्वेस्टर पत्रिका ने अपनी 2013 की ऑल एशिया एक्जीक्यूटिव टीम चुनने के लिए किये गये सर्वेक्षण के परिणामों के तहत यह श्रेणीक्रम ;रैंकिंगद्ध घोषित किया है। इस प्रकाशन ने अपने सर्वेक्षण में जापान के अलावा शेष एशिया से ग्राहक पक्ष के विश्लेषकोंए पोर्टफोलिओ प्रबंधकोंए सिक्योरिटी फर्मों यानी शेयर बाजार से संबंधित फर्मों के विश्लेषकों और वित्तीय संस्थाओं को शामिल किया। इन विश्लेषकों और निवेशकों को विभिन्न क्षेत्रों में सर्वक्षेष्ठ सीईओए सीएफओए निवेशक.संपर्क संबंधी पेशेवरों और कंपनी स्तर पर निवेशक.संपर्क संबंधी प्रयासों के बारे में पूछा गया।
इस सर्वेक्षण के अंत में खरीदारी से संबंधित 550 कंपनियों के 991 मनी मैनेजरों और निवेश से जुड़े पेशेवरोंए और साथ ही 75 से ज्यादा संस्थानों के बिक्री.पक्ष से जुड़े लगभग 600 विश्लेषकों की राय का विश्लेषण किया गया। इनका मतसंग्रह 7 जनवरी 2013 को शुरू हुआ और 22 मार्च 2013 को समाप्त हुआ।
इंस्टीट्यूशनल इन्वेस्टर की 2013 की ऑल.एशिया एक्जीक्यूटिव टीम के बारे कुछ और जानकारी यहाँ दी गयी हैरू

सुरेन्द्र अग्निहोत्री
agnihotri1966@gmail.com
sa@upnewslive.com

Comments (0)

जनता दल (यूनाइटेड) के वरिष्ठ नेताओं, जिलाध्यक्षों एवं कार्यकर्ताओं की महत्वपूर्ण बैठक

Posted on 08 July 2013 by admin

जनता दल (यूनाइटेड) के वरिष्ठ नेताओं, जिलाध्यक्षों एवं कार्यकर्ताओं की एक महत्वपूर्ण बैठक पार्टी के प्रदेष कार्यालय पर सम्पन्न हुई । बैठक के मुख्य अतिथि पार्टी के राष्ट्रीय प्रधान महासचिव/प्रवक्ता मा0 के0 सी0 त्यागी जी (सांसद) थे और बैठक की अध्यक्षता पार्टी के प्रदेष अध्यक्ष मा0 सुरेष निरंजन भइया जी ने किया । बैठक में प्रदेष के लगभग 50 जिलों के जिलाध्यक्ष सहित वरिष्ठ नेता एवं कार्यकर्ता उपस्थित रहे । बैठक में सर्व सम्मति से हर्ष ब्यक्त किया गया कि पार्टी ने गठबंधन धर्म निभाते हुए 17 वर्षों तक भाजपा के साथ कन्धे से कन्धा मिला कर अपनी पार्टी के जनाधार घटने के बावजूद गठबन्धन धर्म निभाया परन्तु भाजपा की हठधर्मिता के  रहते धर्म निरपेक्षता के लिए गठबन्धन से हटना पड़ा । मुख्य अतिथि मा0 के0 सी0 त्यागी जी ने कहा है कि हमारी पार्टी जयप्रकाष नारायण, लोहिया और चैधरी चरण सिंह के विचारों की पार्टी है और हम लोग सिद्वान्तो से समझौता नहीं कर सकते हैं चाहे हमें इसके लिए नुकसान ही उठाना पड़े। उन्होंने कहा है कि आगामी लोक सभा चुनाव अपने बल पर पूरे प्रदेष की सभी सीटों पर चुनाव लडेगी इसके लिए पार्टी जिलों में पार्टी के बड़े नेताओं का कार्यक्रम चलाएगी । उन्होंने कहा कि मोदी को प्रधानमंत्री घोषित करने पर वोटों का जबरदस्त ध्रुवीकरण होगा और इसे कोई बचा नहीं सकता ।
बैठक को सम्बोधित करते हुए पार्टी के प्रदेष अध्यक्ष मा0 सुरेष निरंजन भइया जी ने कहा कि लोक सभा चुनाव को पार्टी पूरी दमदारी के साथ अपने बल पर पूरे प्रदेष में लड़ेगी और बहुत जल्द ही जिलों में कार्यक्रम लगाए जाऐंगें और पार्टी के नेताओं को पार्टी के काम पर लगाया जाएगा। उन्होंने कहा कि हमारे पास पहले विकल्प नहीं हुआ करता था क्योंकि हम लोग भाजपा के साथ मिलकर चुनाव लड़ते थे और पार्टी प्रदेष में 3 सीटों पर सिमट जाती थी परन्तु अब हम लोग स्वतन्त्र रूप से चुनाव लडे़गें और पार्टी को पूरे प्रदेष में खड़ा किया जाएगा ।
पार्टी के विधान सभा मंडल दल के पूर्व नेता मा0 सुभाषचन्द्र श्रीवास्तव जी ने गठबन्धन टूटने का स्वागत करते हुए कहा कि पार्टी को भाजपा के साथ रहने से बहुत बड़ा नुकसान हुआ है।
बैठक को पार्टी के वरिष्ठ नेता देवेन्द्र त्यागी, श्री प्रदीप श्रीवास्तव, श्री शंकर यादव, सुभाष पाठक, राणा प्रताप यादव, श्री दिनष शाही, श्री शैलेन्द्र सिंह, श्री राम सिंह दलित, श्रीमती इन्दिरा देवी दिवाकर सिंह एड0, श्रीमती ममता सिंह, डा0 मन्जू वर्मा, श्रीमती चन्द्रा सिंह, श्रीमती कृष्णा संेगर, श्री रामभरोसे सिंह, श्री चैधरी जयबीर सिंह, श्री रामानुज शर्मा, श्री जितेन्द्र गौतम, श्री रामविचार पाण्डेय, श्री विजय सिंह सहित सैकड़ो लोगें ने सम्बोधित किया ।

सुरेन्द्र अग्निहोत्री
agnihotri1966@gmail.com
sa@upnewslive.com

Comments (0)

मृतकों की सूची

Posted on 08 July 2013 by admin

क्र0सं0  जनपद का नाम    जनहानि    पशुहानि    प्रभावित तहसील    प्रभावित जनसंख्या
1    मुजफ्फरनगर    01 मृत्यु दीवार गिरने स
01 मृत्यु 20 जून को डूबकर
01 मृत्यु 21 जून को डूबकर
कुल-03 जनहानि        3    112
2    बिजनौर        03    5    9000
3    लखीमपुर खीरी    07 जनहानि    08    5    105179
4    सीतापुर    03 आकाशीय विद्युत से
08 अतिवृष्टि से
08 मृत्यु डूबकर हुई है।
कुल-19 जनहानि    01    3    119364
5    बलरामपुर    01 जनहानि    02
6    बहराइच    01 जनहानि        2    96843
7    सहारनपुर    15 जनहानि        3    242
8    बाराबंकी    06 जनहानि
01 बाढ़ के पानी से
05 अतिवृष्टि से        3    21876
9    पीलीभीत             1    5796
10    अलीगढ़            2    1828
11    अमरोहा            2    1000
12    शाहजहाॅपुर    02 जनहानि        1    1155
13    रामपुर             4
14    फर्रूखाबाद        03    3
15    बदायूँ    कुल-03 जनहानि
02 जनहानि बाढ़ से
1 जनहानि आकाशीय विद्युत से        2    5108
16    इलाहाबाद    1 जनहानि आकाशी विद्युत से
17    सुल्तानपुर    01 जनहानि आकाशीय विद्युत से
03 जनहानि वर्षा से घर के नीचे दबकर
कुल-04 जनहानि
18    सिदार्थनगर    02 जनहानि
दीवार गिरने से
19    फैजाबाद    06 जनहानि
दीवार गिरने से
20    गाजीपुर    06 जनहानि
आकाशीय विद्युत से    02
21    अमेठी    01 जनहानि
दीवार गिरने से
22    औरैया    01 जनहानि
(वर्षा से बरामदा गिरने से)

23    गोरखपुर    09 जनहानि
08 आकाशीय विद्युत से
01 अतिवृष्टि से        3    61906
24    सिद्धार्थनगर    06 जनहानि
आकाशीय विद्युत से    -01
दीवार गिरने से       -03
बाढ़ के कारण        -02        2    48054
25    संतकबीरनगर    02 जनहानि
अतिवृष्टि से
आकाशीय विद्युत        3    16350
26    वाराणसी    01 जनहानि
आकाशीय विद्युत से
27    उन्नाव    01 जनहानि
आकाशीय विद्युत से
28    बस्ती    03 जनहानि
नदी में डूबने से
29    हरदोई    01 जनहानि
आकाशीय विद्युत से

ऽ       वर्षा प्रारम्भ के बाद अब तक कुल 101 व्यक्ति की मृत्यु तथा 19 पशुहानि हुई है।
ऽ       आज दिनांक 07.07.2013 को जनपद संतकबीरनगर में 01 व सीतापुर में 02 जनहानि अतिवृष्टि से तथा सिद्धार्थ नगर व सीतापुर में 02-02 जनहानि बाढ़ के कारण हुई है।

सुरेन्द्र अग्निहोत्री
agnihotri1966@gmail.com
sa@upnewslive.com

Comments (0)

मायावती ने ब्राहमणों के साथ धोखा किया

Posted on 08 July 2013 by admin

राष्ट्रीय लोकदल के प्रदेष प्रवक्ता प्रो0 के0के0 त्रिपाठी ने बसपा का ब्राह्मण सम्मेलन सरासर ब्राहमणों के साथ धोखा है। इन्होंने सत्ता में रहते हुये सैकड़ों ब्राहमणों को एस0सी0एस0टी0 एक्ट के तहत जेल भेजा तथा उन्हें थाना व तहसीलों पर प्र्रताडि़त भी किया गया। उनकी जायज मांगों को भी रददी  टोकरी में डाल दिया वहीं प्रमोषन में आरक्षण के मुददे् पर सुश्री मायावती ने ब्राहमणों के खिलाफ बिल पास कराने के लिए एड़ी से चोटी तक ताकत लगा दिया तब उन्हें ब्राहमणों की याद नहीं आयी आज जब लोकसभा का चुनाव सर पर है तब ब्राहमणों को लुभाने के लिए बसपा नये नये नारे गढ़ रही है।
प्रो0 त्रिपाठी ने आगे बताया कि राष्ट्रीय लोकदल का मानना है कि संवैधानिक दायरे में रहते हुये आरक्षण का लाभ एक बार मिलने के बाद प्रमोषन में आरक्षण नहीं मिलना चाहिए। प्रदेष में बसपा सरकार की सुश्री मायावती चार बार मुख्यमंत्री रहीं लेकिन इन्होंने ब्राहमणों के लिए रोजगार व षिक्षा के दरवाजे बन्द कर दिये वहीं प्रषासनिक पदों पर रहे ब्राहमणों को अपमानित किया। देष की आजादी के लिए ब्राहमणों ने बढ़ चढ़कर कुर्बानी दी लेकिन बसपा की मुखिया ने पं0 रामप्रसाद बिस्मिल, लोकमान्य तिलक, गोपाल कृष्ण गोखले व अन्य ब्राहमण महापुरूषों के नाम पर एक भी पार्क या भवन का निर्माण नहीं कराया। बसपा के भाईचारा कमेंटी के मुखिया सतीष चन्द्र मिश्र सत्ता में थे तो अपने भाइयो, बहनों व रिस्तेदारों को रेवडी के तरीके से पद बांटे जबकि प्रदेष का ब्राहमण सड़कों व चैराहों पर जलील हो रहा था। बसपा ने एक नया सगूफा छोड़ा है कि सत्ता में आते ही ब्राहमणों को 10 प्रतिषत आरक्षण देंगे जबकि संविधान में 50 प्रतिषत आरक्षण के बाद आरक्षण मिलने का प्रावधान नहीं है। बसपा की मुखिया बतायें ब्राहमणों को 10 प्रतिषत आरक्षण कहां से देंगी। यह ब्राहमणों के वोटों को हासिल करने के लिए सब्जबाग दिखाया जा रहा है।
प्रो0 त्रिपाठी ने आगे बताया कि बहुजन सफरनामा जिसकी लेखिका स्वयं बसपा सुप्रीमों हैं जिक्र किया है कि बसपा के सत्ता में आते ही मनुवादी ताकतों पर सांप लोट जाता है। अभी तो मनुवादियों ने बैठने के लिए खटिया व पीने के लिए पानी दिया है वह दिन दूर नहीं कि जब आप संगठित रहोगे तो बिटिया भी देंगे इसके साथ ही साथ बसपा के मुखिया मंच से नारा लगाते थे तिलक तराजू और तलवार इनको जूते मारों चार। प्रदेष के ब्राहमणों ने देष और समाज को बनाने के लिए आजादी से लेकर आज तक कुर्बानी ही देता चला आ रहा है लेकिन जातिवादी ताकतों ने ब्राहमणों को राजनीतिक हांसियें पर डाल दिया जिसका खामियाजा प्रदेष के नौकरषाह प्रदीप शुक्ला, रंगनाथ मिश्र, शेखर तिवारी, और अन्य तमाम ब्राह्मण मंत्री जेल में बन्द हैं और सैकड़ों ब्राहमण नेताओं पर मुकदमेें चल रहे है। उन्होंने ब्राहमणों को आगाह करते हुये कहा कि ब्राहमण अब बसपा के झूठे छलावे में आने वाला नहीं है वह अपने कत्र्तव्यों को भलीभांति जानता है। आने वाले आगामी लोकसभा चुनाव मंें ब्राहमणों का फैसला देष और समाज के हित में होगा।

सुरेन्द्र अग्निहोत्री
agnihotri1966@gmail.com
sa@upnewslive.com

Comments (0)

कलराज मिश्र ने इलाकों का दौरा कर स्थानीय नागरिकों से भेंट की।

Posted on 08 July 2013 by admin

edited-photoभारतीय जनता पार्टी के वरिष्ठ नेता एवं लखनऊ पूर्व के विधायक कलराज मिश्र ने आज अपने विधानसभा क्षेत्र के विभिन्न इलाकों का दौरा कर स्थानीय  नागरिकों से भेंट की। क्षेत्र में चल रहे विकास कार्यों का भी निरीक्षण किया। इन्दिरानगर सेक्टर-19 में जन कल्याण समिति द्वारा आयोजित बैठक में भी हिस्सा लिया। बैठक में उपस्थित नागरिकों ने श्री मिश्र को क्षेत्र में व्याप्त जन समस्याओं से अवगत कराया। स्थानीय नागरिकों द्वारा बताई गयी समस्याओं को संज्ञान में लेते हुए श्री मिश्र ने कहा कि नागरिकों की समस्याओं का समाधान यथाशीघ्र कराने का प्रयास करेंगे।
भ्रमण के दौरान नागरिकों ने क्षेत्र में बदहाल व्यवस्था और जर्जर सड़कों को ठीक कराये जाने की मांग की। उन्होंने कहा यद्यपि सपा सरकार विकास कार्यों के लिए धन आवंटन करने में भेदभावपूर्ण नीति अपना रही है। बावजूद इसके मेरा यह प्रयास होगा कि क्षेत्र के विकास के लिए धन की कमी आड़े न आने पाये।
विधानसभा क्षेत्र के भ्रमण के दौरान संतोष सिंह, भृगुनाथ शुक्ला, पार्षद अखिलेश गिरि, पार्षद देवेन्द्र वर्मा, पार्षद राकेश सिंह, पार्षद माधुरी शुक्ला, आकाश दुबे, यशपाल थापा, सुमित खन्ना एवं पंकज सिंह सहित स्थानीय लोग मौजूद थे।

edited-img_7438

सुरेन्द्र अग्निहोत्री
agnihotri1966@gmail.com
sa@upnewslive.com

Comments (0)

Advertise Here

Advertise Here

 

July 2013
M T W T F S S
« Jun   Aug »
1234567
891011121314
15161718192021
22232425262728
293031  
-->









 Type in