Archive | August 17th, 2012

सरकार पर तानाशाही कार्यशैली अपनाने का आरोप लगाया

Posted on 17 August 2012 by admin

भारतीय जनता पार्टी ने प्रदेश सरकार पर तानाशाही कार्यशैली अपनाने का आरोप लगाया है। भाजपा प्रदेश अध्यक्ष डा0 लक्ष्मीकांत बाजपेई ने बाढ़ पीडि़त ग्रामीणों पर लाठीचार्ज की कटु निन्दा करते हुए इसे सरकार का बाढ़ पीडितो ग्रामीणों के प्रति संवेदनहीनता का परिचायक बताया। भाजपा प्रदेश अध्यक्ष ने आज कहा कि लोहिया के वसूलों पर चलने का दम्भ भरने वाली सपा सरकार ने आम आदमी की आवाज को दबाने के लिए मायावती की बसपा सरकार की तरह तानाशाही तौर-तरीका अपना रही है।
भाजपा अध्यक्ष ने कहा जिस तरह से बहराइच जनपद में बाढ़ पीडि़त द्वारा बांसगढ़ी में दिए जा रहे घरने पर जिस तरह से पुलिस ने लात घूंसों -डंडो से बूढे-बुजुर्ग गांव वासियों पर डंडा भांजा वह घोर निन्दनीय है। डा0 बाजपेई ने कहा कि जिला प्रशासन को जहां बाढ़ पीडि़तों के प्रति मानवीय संवेदना तथा पुर्नवास की कार्यवाही की जानी चाहिए थी वहीं 7 दिनों तक धरने के बावजूद सरकार व प्रशासन बाढ़ पीडि़तों के समस्याओं के निदान को लेकर हरकत में नही आई बल्कि उसने अपनी सक्रियता लाठी डंडे से दिखाई। भाजपा अध्यक्ष ने कहा कि प्रतापगढ़ में कल वकीलों पर लाठी चार्ज किया गया । बहराइच में सपाइयों ने मंत्री के सामने परियोजन प्रबंधक के साथ दुर्वव्यवहार किया, सपा के छात्र नेता के द्वारा डी0ए0वी0 कालेज कानपुर के अध्यापकों के साथ मारपीट का नंगा नाच किया गया तथा मेरठ में चिकित्साधिकारी के साथ दुर्वव्यवहार किया गया । यह इस बात का  प्रमाण है कि सपा अपनी पुरानी हल्ला बोल कार्यशौली पर उतर आई है।
डा0 बाजपेई ने कहा कि सपा सरकार के कार्यकर्ताओं तथा सपा का असली चेहरा अब लोगों के सामने है। उन्होंने कहा ििक यदि सरकार ने कड़ाई से शासन-प्रशासन तथा सपा कार्यकर्ताओं के द्वारा किए जा हरे दबंगई पर सख्ती से रोक न लगाया तो प्रदेश मे अराजकता की स्थिति पैदा हो जाएगी।
भाजपा अध्यक्ष ने कहा कि प्रदेश की कानून व्यवस्था ठीक करना तथा भ्रष्टाचार पर नियंत्रण प्रदेश के युवां मुख्यमंत्री के लिये बड़ी चुनौती है।

सुरेन्द्र अग्निहोत्री
agnihotri1966@gmail.com
sa@upnewslive.com

Comments (0)

प्रमुख पर्यटन स्थलों पर जल्दी ही उपलब्ध होगी हीलियम वैलून राइड फैसिलिटी

Posted on 17 August 2012 by admin

उत्तर प्रदेश पर्यटन विभाग द्वारा जल्दी ही प्रदेश के प्रमुख पर्यटन स्थलों पर हीलियम वैलून राइड फैसिलिटी का विकास किया जायेगा। विभाग द्वारा यह जानकारी दी गई है कि पी पी पी मोड के माध्यम से शिल्पग्राम आगरा (ताजमहल से 1 कि0मी0 की दूरी पर), गुलिस्तां पार्किंग काम्प्लेक्स, फतेहपुर सीकरी तथा रविदास घाट वाराणसी में पर्यटकों को आकर्षित करने के उद्देश्य से हीलियम वैलून राइड फैसिलिटी उपलब्ध करायी जायेगी।
भारत को छोड़कर हीलियम वैलून यूरोपीय देशों मे मौसम की जानकारी देने हेतु ही उपयोग में लाया जाता था किन्तु अब इसका उपयोग मनोरंजन के साधन के रूप में भी किया जाता है। हीलियम वैलून पूर्णतया प्रदूषण मुक्त सुरक्षित एवं सहज है जिसमें 06-20 पर्यटकों को 10-15 मिनट के लिए लगभग 150-300 मी0 की सुरक्षित ऊॅंचाई पर खुली हवा में सैर करवाई जाती है।

सुरेन्द्र अग्निहोत्री
agnihotri1966@gmail.com
sa@upnewslive.com

Comments (0)

टीकों की समय से उपलब्धता न होने से यदि हज यात्रियों को असुविधा होती है तो उसके लिये भारत सरकार जिम्मेदार होगी-आज़म खाॅं

Posted on 17 August 2012 by admin

उत्तर प्रदेश के अल्पसंख्यक कल्याण, हज एवं नगर विकास मंत्री तथा प्रदेश हज समिति के अध्यक्ष मोहम्मद आज़म खाॅं ने प्रदेश से इस वर्ष हज पर जाने वाले यात्रियों के टीकारण के लिये अभी तक भारत सरकार द्वारा टीके उपलब्ध न कराये जाने पर अपनी चिन्ता व्यक्त करते हुये कहा कि इस कारण ईद के बाद इन हज यात्रियों का टीकाकरण कराने हेतु जिलों में आयोजित होने वाले शिविरों की तिथि निर्धारित करने में असुविधा हो रही है।
श्री खाॅं ने कहा कि टीकों की समय से अनुपलब्धता के कारण यदि प्रदेश के हज यात्रियों को किसी प्रकार की दिक्कतों का सामना करना पड़ेगा, तो उसके लिये भारत सरकार की पूरी तरह से जिम्मेदारी होगी। उन्होंने भारत सरकार से आग्रह किया है कि उनके स्तर से टीकों की उपलब्धता समय रहते सुनिश्चित की जाये ताकि टीकाकरण शिविरों को सुगतमा पूर्वक आयोजित किया जा सके और हज यात्रियों को किसी प्रकार की असुविधा का सामना न करना पड़े।

सुरेन्द्र अग्निहोत्री
agnihotri1966@gmail.com
sa@upnewslive.com

Comments (0)

खादी ग्रामोद्योग में ई-गवर्नेन्स, कम्प्यूटराइजेशन एण्ड कनेक्टिविटी की सुविधा

Posted on 17 August 2012 by admin

प्रदेश में खादी ग्रामोद्योग बोर्ड के अंतर्गत प्रदेश के ग्रामीण क्षेत्र के व्यक्तियों को बोर्ड की योजनाओं के संबंध में जानकारी उपलब्ध कराने, सूचनाओं का सुचारू रूप से आदान-प्रदान करने तथा बोर्ड द्वारा संचालित योजनाओं का अनुश्रवण करने के उद्देश्य से ई-गवर्नेन्स कम्प्यूटराइजेशन एण्ड कनेक्टिविटी योजना क्रियान्वित हो रहा है। इस हेतु चालू वित्तीय वर्ष में रू0 22.00 लाख का व्यय प्रस्तावित है।
खादी ग्रामोद्योग बोर्ड से प्राप्त सूचना के अनुसार प्रदेश के सभी कार्यालयों को पूर्णतया कम्प्यूटरीकृत करने के साथ-साथ कनेक्टिविटी भी उपलब्ध करायी जा रही है। प्रदेश के समस्त परिक्षेत्रीय/जिला स्तरीय कार्यालयों को इंटरनेट ब्राडबैन्ड की सुविधा उपलब्ध कराने के लिये कम्प्यूटर हार्डवेयर आदि क्रय किये गये तथा कार्मिकों को कम्प्यूटर प्रशिक्षण प्रदान किया गया।

सुरेन्द्र अग्निहोत्री
agnihotri1966@gmail.com
sa@upnewslive.com

Comments (0)

घटनाओं की सूचना देने के लिये पुलिस अधिकारियों, कण्ट्रोल रूम आदि के नम्बर बोर्डों पर अंकित कराये जायें -ए0सी0 शर्मा

Posted on 17 August 2012 by admin

श्री ए0सी0 शर्मा, पुलिस महानिदेशक, उ0प्र0 द्वारा समस्त वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक/पुलिस अधीक्षक, जोनल पुलिस महानिरीक्षक एवं परिक्षेत्रीय पुलिस उपमहानिरीक्षक, उ0प्र0 को निर्देशित किया गया है कि जब कोई घटना घटित हो जाती है, तो आम आदमी को थानाध्यक्ष या वरिष्ठ अधिकारियों को घटना की सूचना देने के लिये, उनके पास टेलीफोन नम्बर न होने के कारण तत्काल सूचना थानाध्यक्ष, क्षेत्राधिकारी व कण्ट्रोल रूम तक नहीं पहंुच पाती है, जिससे घटना की सूचना पुलिस के पास शीघ्रातिशीघ्र नहीं पहंुच पाती है ।
पुलिस महानिदेशक द्वारा भेजे गये परिपत्र में कहा गया है कि जनपदों में भीड़-भाड़ वाले इलाकों एवं कस्बों को चिन्हित कर लिया जाये । ऐसे स्थानों पर जहाॅ जनता के लोग देख सकें, पुलिस के बोर्ड लगवा दिये जायें । बोर्ड के दोनों तरफ पुलिस महानिरीक्षक, पुलिस उपमहानिरीक्षक, वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक/ पुलिस अधीक्षक, पुलिस अधीक्षक नगर, अपर पुलिस अधीक्षक, क्षेत्राधिकारी, कण्ट्रोल रूम, अग्निशमन-रूम, महिला हेल्पलाइन आदि के टेलीफोन नम्बर अंकित कर दिये जायें ।
उन्होंने कहा है कि प्रान्तीय और राष्ट्रीय राजमार्ग पर जहाॅ थानों की सीमा मिलती है, वहाॅ पर थाना प्रदर्शित करते हुए बोर्ड लगाया जाये । सीमा प्रदर्शित करने वाले इन बोर्डों पर भी थानाध्यक्ष का सीयूजी नम्बर, कण्ट्रोल रूम का टेलीफोन नम्बर प्रदर्शित कर दिया जाये । पुलिस कार्यालयों जैसे वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक/पुलिस अधीक्षक कार्यालय, पुलिस अधीक्षक नगर कार्यालय, क्षेत्राधिकारी कार्यालय, अग्निशमन केन्द्र आदि इन सभी स्थानों पर जनपद से सम्बन्धित वरिष्ठ अधिकारियों एवं थानाध्यक्ष का सीयूजी नम्बर व कण्ट्रोल-रूम का टेलीफोन नम्बर प्रदर्शित किया जाये ।
श्री शर्मा ने कहा है कि जनपदों में पुलिस सहायता केन्द्रों पर बोर्ड लगे होते हैं । इन सहायता केन्द्रों पर लगे बोडऱ्ों पर वरिष्ठ अधिकारियों, थानाध्यक्ष व कण्ट्रोल रूम के टेलीफोन नम्बर अंकित कर दिये जायें । इसके अलावा यातायात नियंत्रण के लिये विभिन्न स्थानों पर एकल दिशा परिवर्तन, एकल मार्ग के पट व अन्य सांकेतिक पट्टिकाएं लगी रहती हैं । जगह जगह पर मोबाइल बैरियर्स यातायात सांकेतिक पट लगाये गये है। वहाॅ पर भी थानाध्यक्ष, क्षेत्राधिकारी, कण्ट्रोल रूप के टेलीफोन नम्बर अंकित किये जायें।

सुरेन्द्र अग्निहोत्री
agnihotri1966@gmail.com
sa@upnewslive.com

Comments (0)

लक्ष्मीकांत बाजपेई ने रानी अवंतीबाई की जयंती के अवसर किया माल्यार्पण

Posted on 17 August 2012 by admin

laxmi-kant-bajpai-bjpभारतीय जनता पार्टी के प्रदेश अध्यक्ष डा0 लक्ष्मीकांत बाजपेई ने आज रानी अवंतीबाई की जयंती के अवसर पर उनकी प्रतिमा पर माल्यार्पण कर उन्हें अपने श्रद्धासुमन अर्पित किये। प्रदेश भाजपाध्यक्ष डा0 लक्ष्मीकांत बाजपेई ने कहा कि रानी अवंतीबाई भारत की प्रथम स्वाधीनता संग्राम में महत्वपूर्ण भूमिका निभाने वाली वीरांगना थी। रानी अवंतीबाई ने परतंत्र की बेडि़यो में जकड़े रहने से अच्छा रणभूमि में आजादी की मौत मरना स्वीकार किया। उन्होंने अंग्रेजो के खिलाफ हथियार उठाकर अपनी मातृभूमि की रक्षा के लिए युद्ध किया। प्रदेश भाजपाध्यक्ष के साथ प्रदेश उपाध्यक्ष एवं सदस्य विधान परिषद डा0 महेन्द्र सिंह, शिव प्रताप शुक्ल, प्रदेश महामंत्री नरेन्द्र सिंह, प्रदेश मंत्री संतोष सिंह, मुख्यालय प्रभारी भारत दीक्षित, सहप्रभारी चै0 लक्ष्मण सिंह, कार्यालय सचिव अनूप गुप्ता व संगठन मंत्री राजकुमार भी उपस्थित थे।

सुरेन्द्र अग्निहोत्री
agnihotri1966@gmail.com
sa@upnewslive.com

Comments (0)

प्रदेश में के हर जिले में होंगे आधुनिकतम् सुविधायुक्त पोस्टमार्टम हाउस

Posted on 17 August 2012 by admin

उत्तर प्रदेश में पुराने शव विच्छेदन गृहों को नवीनीकृत कर उन्हें और आधुनिक बनाया जायेगा। इसके अलावा जिन जनपदों में शव विच्छेदन गृह जर्जर हैं वहां पर शीघ्र ही इनका निर्माण किया जायेगा। उल्लेखनीय है कि विवेचना में वैज्ञानिक तथ्यों को शामिल करनें के उद्देश्य से शासन द्वारा चिकित्सा विधिक परीक्षण प्रोफार्मा, घटना स्थल निरीक्षण फार्म, डीएनए सैम्पुल कलेक्शन फार्म आदि के प्रारूप को पुनरीक्षित कर उसे गृह विभाग के वेवसाइट पर उपलब्ध कराया गया है। इससे अपराधो की तथ्यपरक विवेचना में मदद मिलेगी।
प्रमुख सचिव गृह श्री आर0एम0 श्रीवास्तव की अध्यक्षता में कमाण्ड सेन्टर एनेक्सी में आज सम्पन्न एक उच्च स्तरीय बैठक में प्रदेश में शव विच्छेदन गृहों की वर्तमान स्थिति तथा उनमें सुधार के विषय मंें विस्तार से समीक्षा की गयी। जिन जनपदों में अभी तक शव विच्छेदन गृहों का निर्माण नही हो सका है उनके लिए भूमि की व्यवस्था हेतु नगर विकास एवं आवास विभाग को जिम्मेदारी दी गयी है कि वह इस कार्य के लिए 30 सितम्बर तक भूमि का चयन कर अवगत कराये।
बैठक में यह भी निर्देश दिये गये कि शव विच्छेदन गृह के निमार्ण हेतु जिस स्थान का चयन किया जाय वह शहर से बहुत दूर न हो। शव विच्छेदन गृहों में वाहनों के लिए भी पार्किग की समुचित व्यवस्था के साथ ही वहां पर बिजली व पानी की भी पर्याप्त व्यवस्था हेतु भी निर्देशत किया गया। मृतकों के परिजनो आदि के लिए वहां पर बरसात धूप एवं सर्दी आदि से बचाव हेतु शेड की पर्याप्त व्यवस्था भी किये जाने के निर्देश दिये गये। आधुनिक शव विच्छेदन गृहों में जनरेटर, इनर्वटर, सफाई सामग्री, आईस-इक्विपमेन्ट्स, रेफ्रीजरेशन, एम्बाममेन्ट आदि की व्यस्था का भी प्राविधान करने के निर्देश दिये गये है।
बैठक में गृह सचिव श्री कमल सक्सेना, विशेष सचिव गृह श्री एस0के0 रघुबंशी, डा0 एस0बी0 उपाध्याय निदेशक विधि विज्ञान प्रयोगशाला के अलावा लोक निर्माण विभाग, चिकित्सा एवं स्वास्थ्य विभाग, नगर विकास विभाग, आवास विभाग, उ0प्र0 समाज कल्याण निर्माण निगम, मेडिको लीगल सेल, मेडिकल केयर आदि के अधिकारीगण उपस्थित थे।

सुरेन्द्र अग्निहोत्री
agnihotri1966@gmail.com
sa@upnewslive.com

Comments (0)

भाजपा ने सपा सरकार पर भ्रष्टाचार को बढ़ावा देने का आरोप लगाया

Posted on 17 August 2012 by admin

भारतीय जनता पार्टी ने सपा सरकार पर भ्रष्टाचार को बढ़ावा देने का आरोप लगाया है। पार्टी के प्रदेश प्रवक्ता विजय बहादुर पाठक ने कहा कि भ्रष्टाचार के विरूद्ध निर्णयक लड़ाई करने के आश्वासन के साथ सत्तारूढ़ हुई सरकार अब भ्रष्टाचारियों और दागियों को संरक्षण देने का काम कर रही है यह रवैया सरकार की नीति और नीयत दोनो को उजागर करता है।
पार्टी मुख्यालय पर संवादाताओं से चर्चा मे प्रदेश प्रवक्ता विजय बहादुर पाठक ने कहा कि नोयड़ा मे अफसरो की तैनाती पर मा0 उच्च न्यायालय इलाहाबाद की टिप्पणी कि ”क्या कुछ अफसर केवल नोयडा में विभिन्न पदो पर तैनाती के लिए ही है ” ने पूरे सरकारी तंत्र की कार्यशैली पर सवाल खडे़ कर दिये है। श्री पाठक ने कहा सपा सरकार द्वारा भ्रष्टाचार के खिलाफ लड़ाई लड़ने का सच यह है कि पहले सरकार भ्रष्टाचार को लेकर आरोपो का खुलासा जोर शोर से करती है किन्तु जब जांच और कार्रवाई की बात आती है तो पीछे हट जा रही है। उन्होंने प्रश्न किया कि आखिर ऐसी कौन सी मजबुरियां खड़ी हो जाती है कि कार्रवाई   ही नही होती।
भाजपा प्रवक्ता ने भ्रष्टाचार के खिलाफ सपा सरकार को कठघरे मे खड़ा करते हुए सवाल किया कि एन0आर0एच0एम0 घोटाले के आरोपी आई0ए0एस0 अधिकारी का तकनीकी आधार पर जेल से छूटते ही ”ज्वाइनिंग ” दिलाकर सपा सरकार क्या संदेश देना चाहती है। उन्होंने कहा कि सपा सरकार को यह बताना चाहिए कि आखिर वे किन वजहों से 3 माह से ज्यादा जेल के भीतर रहने वाले आई0ए0एस0 अधिकारी को निलंबित करने से बचती रही। राज्य में अब तक के सबसे बड़े घोटाले के आरोपी आई0ए0एस0 अधिकारी के विरूद्ध कार्रवाई की पहल स्वयं मुख्यमंत्री ने क्यों नही की। ये ऐसे प्रश्न है जो भ्रष्टाचार के मुद्दे पर स्वयं मुख्यमंत्री की भूमिका पर भी सवाल खड़े करते है।
श्री पाठक ने कहा कि एन0आर0एच0एम0 के 5000 करोड़ घोटाले पर सरकार की नीयत पर भी सवाल खड़े हो रहे है। आखिर एन0आर0एच0एम0 घोटाले के आरोपी डाक्टरो पर अभियोजन चलाने की अनुमति पर सरकार मे क्यो असमंजस है। जबकि स्वास्थ मंत्री से लेकर मुख्यमंत्री तक लगातार यह बयान बाजी कर रहे है कि जल्दी ही अभियोजन की अनुमति दे दी जाएगी लेकिन कब यह सवाल अनुत्तरित है।
श्री पाठक ने मुख्यमंत्री अखिलेश यादव से मांग की कि वे विधानसभा चुनाव मे सपा द्वारा जारी घोषणपत्र मे भ्रष्टाचार के मुद्दे पर किये गये वादो को पूरा करे। उन्होंने मुख्यमंत्री को याद दिलाया कि चुनाव पूर्व सपा ने वादा किया था कि सत्ता मंे आने पर भ्रष्टाचार के आरोपी अधिकारियों को चिन्हित कर कठोरतम कार्रवाई की जायेगी। भ्रष्टाचारियों को जेल भेजा जायेगा। अब सपा सरकार को अपने उसी वादे के अनुरूप काम करना चाहिए।

सुरेन्द्र अग्निहोत्री
agnihotri1966@gmail.com
sa@upnewslive.com

Comments (0)

पूर्व बसपा सरकार के भ्रष्टाचार के चलते पुरानी विद्युत इकाइयों आज जर्जर हो गयी है-राजेन्द्र चैधरी

Posted on 17 August 2012 by admin

समाजवादी पार्टी के प्रदेश प्रवक्ता एवं विधान परिषद सदस्य श्री राजेन्द्र चैधरी ने कहा है कि बसपा सरकार से विरासत में समाजवादी पार्टी की सरकार को जो ढेर सी समस्याएं मिली हैं उनमें बिजली संकट सबसे अहम है। बसपा मुख्यमंत्री ने कई कम्पनियों के साथ बिजली उत्पादन के नाम पर सहमति पत्रों पर हस्ताक्षर का नाटक जरूर कराया पर किसी  कम्पनी ने काम नहीं शुरू किया। भ्रष्टाचार के चलते पुरानी विद्युत इकाइयों की दशा जर्जर होती गई। उनमें क्षमता से बहुत कम उत्पादन होता रहा। पांच साल में एक मेगावाट बिजली का उत्पादन नहीं हुआ। श्री मुलायम सिंह यादव के मुख्यमंत्रित्वकाल में 12 सौ मेगावाट से ज्यादा बिजली उत्पादन की व्यवस्था हुई थी। दादरी में रिलायन्स एक बड़ा बिजली घर लगाने जा रहा था, उस परियोजना में पलीता लगा दिया गया।
श्री अखिलेश यादव ने मुख्यमंत्री पद के शपथ ग्रहण के दिन से इस बिजली संकट के समाधान को प्राथमिकता सूची में रखा है। आम जनता को तकलीफ नही हों इसलिए प्रतिदिन 7 करोड़ रूपए से ज्यादा की बिजली खरीदी जा रही है। दिल्ली से बिजली 5 रूपए  प्रति यूनिट की दर से खरीदी जाती है पर घाटा उठाकर राज्य सरकार उसे 3Û40 रूपए प्रति यूनिट की दर से दे रही है। प्रदेश में खराब ट्रांसफार्मर सप्लाई करनेवाली फर्मो को काली सूची में डालने के अलावा सरकार ने बिजली चोरी रोकने, लाइन हानि कम करने और रखरखाव में लापरवाही पर नियंत्रण लगाने की दिशा में भी ठोस कार्यवाही की है।
समाजवादी पार्टी की सरकार ने अपने पांच महीने के कार्यकाल में ही बिजली संकट से निबटने के लिए उत्तर प्रदेश राज्य विद्युत उत्पादन निगम लि0 के माध्यम से 1320 मेगावाट क्षमता की ओबरा सी परियोजना, 66 मेगावाट क्षमता की पनकी विस्तार योजना स्थापित करने की स्वीकृति प्रदान कर दी है। अब मुख्यमंत्री जी का जोर गैर परम्परागत तरीकों से बिजली उत्पादन बढ़ाने पर भी है। राज्य में छोटे-छोटे संयंत्र लगाकर बिजली समस्या से निबटने की उनकी अभिनव योजना से प्रदेश को प्रगति की नई दिशा मिलेगी।
मुख्यमंत्री श्री अखिलेश यादव की नई सोच के पीछे उनकी गांव की पृष्टभूमि भी है। वे कृषक परिवार से हैं और जानते हैं कि उत्तर प्रदेश चूॅकि कृषि आधारित है इसलिए ईधन के रूप में कृषि अवशेषों के इस्तेमाल से ग्रामीणों की आय भी बढ़ेगी और गैर परम्परागत तरीके से उत्पादित बिजली से पर्यावरण की भी रक्षा होगी। बायोगैस पर आधारित संयत्रों की स्थापना के लिए स्थल सर्वेक्षण का काम जल्द ही श्ुारू होगा।
समाजवादी पार्टी की सरकार गैर परम्परागत ऊर्जा का सहारा इसलिए भी ले रही है कि ताप बिजलीघरों के निर्माण में पांच साल से ज्यादा का लम्बा समय लगता है और इस बीच बिजली की मांग भी बढ़ जाती है। प्रदेश आज प्रगति की छलांग लगाने को है तो उसे बुनियादी ढांचे की सुव्यवस्था के साथ कानून व्यवस्था और बिजली, पानी, सड़क के क्षेत्र में विकास की गति बढ़ानी है, इसके लिए वह संकल्पित भी है।

सुरेन्द्र अग्निहोत्री
agnihotri1966@gmail.com
sa@upnewslive.com

Comments (0)

Advertise Here

Advertise Here

 

August 2012
M T W T F S S
« Jul   Sep »
 12345
6789101112
13141516171819
20212223242526
2728293031  
-->









 Type in