Archive | August 29th, 2012

विधान परिषद की प्रवर समिति की बैठक में आरक्षण के संशोधन विधेयक पर कोई संशोधन नहीं प्रस्तुत हुआ

Posted on 29 August 2012 by admin

प्रदेश के राजस्व मंत्री श्री अम्बिका चैधरी की अध्यक्षता में गत दिवस अनुसूचित जाति, जनजाति तथा पिछड़ा वर्ग आरक्षण के संशोधन विधेयक पर प्रवर समिति की बैठक विधान परिषद के सभा कक्ष में आयोजित हुई।
समिति के समक्ष कोई भी संशोधन प्रस्तुत नहीं किया गया। ऐसी स्थिति में जैसा विधेयक विधान सभा में पारित हुआ उसे वैसा ही मान लिया गया। लखनऊःः 29 अगस्त, 2012
प्रदेश के राजस्व मंत्री श्री अम्बिका चैधरी की अध्यक्षता में गत दिवस अनुसूचित जाति, जनजाति तथा पिछड़ा वर्ग आरक्षण के संशोधन विधेयक पर प्रवर समिति की बैठक विधान परिषद के सभा कक्ष में आयोजित हुई।
समिति के समक्ष कोई भी संशोधन प्रस्तुत नहीं किया गया। ऐसी स्थिति में जैसा विधेयक विधान सभा में पारित हुआ उसे वैसा ही मान लिया गया।

सुरेन्द्र अग्निहोत्री
agnihotri1966@gmail.com
sa@upnewslive.com

Comments (0)

स्थानांतरित अध्यापिकाओं की समस्या निवारण के निर्देश

Posted on 29 August 2012 by admin

बेसिक शिक्षा विभाग में कार्यरत शिक्षिकाओं तथा विकलांग शिक्षकों के 18000 से अधिक स्थानांतरण कर उनकी कठिनाई को दूर करने का भरसक प्रयास किया गया है, फिर भी कतिपय अध्यापिकायें वांछित स्थान पर स्थानांतरण पाने से वंचित रह गई हैं, जिन्हें भी भविष्य में उनके ऐच्छिक स्थान पर स्थानांतरित करने के लिए शासन प्रयत्नशील है।
यह जानकारी देते हुए बेसिक शिक्षा मंत्री ने बताया कि समस्त बेसिक शिक्षा अधिकारियों को कड़े निर्देश दिये गये हैं, कि वे स्थानांतरित अध्यापिकाओं को तत्काल कार्यमुक्त करें और कार्यभार ग्रहण करने वाली अध्यापिकाओं से तीन विकल्प प्राप्त कर तत्काल समायोजित करें। कार्यमुक्त करने तथा कार्यभारत ग्रहण कराकर तैनाती करने में किसी भी प्रकार की शिकायत आने पर संबंधित अधिकारी के विरुद्ध कठोर दंडात्मक कार्यवाही की जायेगी।

सुरेन्द्र अग्निहोत्री
agnihotri1966@gmail.com
sa@upnewslive.com

Comments (0)

हज हॉउस के लिए अपने साथ एक से अधिक साथी न लायें

Posted on 29 August 2012 by admin

आजम खां का हज यात्रियों से आग्रह

उत्तर प्रदेश राज्य हज समिति के अध्यक्ष एवं हज व अल्पसंख्यक कल्याण मंत्री मोहम्मद आजम खां ने हज यात्रियों से आग्रह किया है कि वे जब हज की हवाई यात्रा के लिए हज हॉउस आयें तो अपने साथ एक से अधिक खिदमतगारध्साथी न लायें क्योंकि हज हॉउस के अन्दर सिर्फ एक ही खिदमतगारध्साथी को ले जाने की इजाजत है। उन्होंने कहा कि एक ही ग्रुपध्कवर के हाजियों को लिए यह बहुत जरूरी है कि वे अपने साथ एक से ज्यादा खिदमतगारध्साथी हज हाउस के अन्दर न लायें। यदि वे एक से ज्यादा लोगों को अपने साथ हज हाउस में लायेंगे तो वहां के सुरक्षा दस्ते द्वारा एक को छोड़ कर शेष खिदमतगारध्साथी के रूप में लाये गये बाकी लोगों को अन्दर जाने नहीं दिया जाएगा। हज यात्रियों को खुद और उनके द्वारा लाये गए एक से अधिक खिदमतगारों को हज हॉउस पहुँचने पर किसी तरह की दुश्वारी से बचाने के लिए यह जरूरी है कि वे इस बात का पूरा-पूरा खयाल रखें।
हज समिति के अध्यक्ष ने हज यात्रियों का ध्यान इस बात की ओर भी दिलाया है कि वे हज के लिए अपनी उड़ान के तयशुदा समय से 48 घंटे पहले हज हॉउस, लखनऊध्अस्थाई हज हॉउस, चैकाघाट, वाराणसी में कायम किये जाने वाले राज्य हज समिति के कैम्प दफ्तर में अवश्य रिपोर्ट करें। यह रिपोर्टिंग हज यात्री स्वयं न आकर 48 घंटे पहले अपने किसी रिश्तेदारध्दोस्त को सभी जरूरी कागजात के साथ हज हॉउस, लखनऊध्अस्थाई हज हॉउस, चैकाघाट, वाराणसी में स्थापित कैम्प दफ्तर भेज कर भी नोट करा सकते हैं और हज सम्बन्धी जरूरी कागजात हासिल कर सकते हैं। उन्होंने कहा कि रिश्तेदारध्दोस्त के जरिये रिपोर्टिंग कराने वाले हज यात्रियों के लिए यह जरूरी होगा कि वे खुद अपनी उड़ान के तयशुदा वक्त से 07 घंटे पहले सम्बंधित हज हॉउस पहुँच जाएँ।
श्री खां ने हज यात्रियों से यह भी गुजारिश की है कि यदि बच्चे और कम उम्र कि लड़कियां उनके साथ हज पर नहीं जा रहे हैं तो वे उन्हें बतौर खिदमतगारध्साथी किसी भी सूरत अपने साथ में न लायें क्योंकि ऐसे बच्चों व ऐसी कम उम्र की लड़कियों को सम्बंधित हज हॉउस में दाखिल होने से रोक दिया जायेगा। बस या किसी अन्य वाहन से हज हॉउस आने वाले हज यात्रियों को उन्होंने सलाह दी है की वे अपने वाहन से हज हॉउस के गेट पर उतरने के फौरन बाद उसे वापस भेज दें क्योंकि हज हॉउस के आस-पास वाहनों को पार्क करने की इजाजत नहीं होगी।

सुरेन्द्र अग्निहोत्री
agnihotri1966@gmail.com
sa@upnewslive.com

Comments (0)

महाकुम्भ की तैयारिया

Posted on 29 August 2012 by admin

उत्तर प्रदेश सरकार के तत्वावधान में महाकुम्भ की तैयारियाॅं जोरों पर हैं। यह मेला दुनिया भर से आने वाले सैकड़ों लोगों की आस्थाओं और विश्वासों का संगम है जो त्रिवेणी की पवित्र भूमि पर फलित होता है। सरकार द्वारा जहाॅं इलाहाबाद में मेले की तैयारियाॅं की जा रही हैं। वहीं इलाहाबाद के आस-पास के  क्षेत्र जहाॅं पर्यटकों के आने की प्रबल संभावना रहती है, को भी पर्यटकों की सुविधाओं को देखते हुए विकसित किया जा रहा है।
इलाहाबाद के करीबी तीर्थों में अयोध्या एवं चित्रकूट ऐसे स्थल हैं जहाॅं देशी-विदेशी सभी पर्यटकों के जाने की संभावना बनती है। पर्यटन द्वारा जानकारी दी गई है कि अवस्थापना सुविधाओं के अन्तर्गत पर्यटन आवास गृह अयोध्या यात्री निवास अयोध्या, चित्रकूट के पर्यटन आवास गृह एवं यात्री निवास का उच्चीकरण पर्यटन विभाग द्वारा किया जा रहा है, ताकि बाहर से आने वाले पर्यटकों के आवास की सुनियोजित व्यवस्था की जा सके। अयोध्या और चित्रकूट में मेले के दौरान होने वाली भीड़भाड़ और गन्दगी को नियंत्रित करते हुए शहरों में साफ-सफाई बनाये रखने की व्यवस्था को भी ठीक किया जा रहा है।
इसके अतिरिक्त अध्योध्या में राम की पैड़ी एवं कुण्डों का सौन्दर्यीकरण, चित्रकूट में रामघाट का विस्तारीकरण, शीघ्रता से किया जा रहा है ताकि जनवरी में होने वाले कुम्भ मेले के दौरान पर्यटकों के लिए सुव्यवस्थित वातावरण बनाया जा सके।
अयोध्या एवं चित्रकूट में पुलिस की व्यवस्था भी चाक चैबन्द रखी जायेगी। इसके साथ ही यात्रियों की सुविधा के लिए दोनों ही शहरों में सूचना पटों की व्यवस्था भी की जा रही है।

सुरेन्द्र अग्निहोत्री
agnihotri1966@gmail.com
sa@upnewslive.com

Comments (0)

साक्षर भारत महोत्सव

Posted on 29 August 2012 by admin

अन्तर्राष्ट्रीय साक्षरता दिवस के अवसर पर साक्षर भारत महोत्सव का 3 दिवसीय आयोजन उत्तर प्रदेश की राजधानी लखनऊ में मनाया जाएगा। महोत्सव के आयोजन के प्रथम दिन ‘बहू पढ़ेगी, पढ़ायेगी’ रैली के0डी0 सिंह बाबू स्टेडियम से उत्तर प्रदेश एवं अन्य प्रदेशों के लगभग 3000 प्रतिभागियों की भागीदारी में निकाली जाएगी। भारत के उप राष्ट्रपति, केन्द्रीय मंत्रियों सहित प्रदेश के मुख्यमंत्री साक्षर भारत महोत्सव के आयोजन में 08 सितम्बर, 2012 को भाग लेंगे। उक्त आयोजन राजधानी के डाॅ0 राम मनोहर लोहिया विधि विश्वविद्यालय के अम्बेडकर आॅडिटोरियम में आगामी 07 से 09 सितम्बर को आयोजित किया जाएगा।
साक्षर भारत महोत्सव आयोजन की तैयारियों की बैठक की अध्यक्षता करते हुए उत्तर प्रदेश के मुख्य सचिव श्री जावेद उस्मानी ने सम्बन्धित विभागीय अधिकारियों को निर्देश दिए कि विभागवार समन्वय स्थापित कर हर तरह की सुविधा प्रतिभागियों को उपलब्ध कराई जाए। उन्होंने कहा कि साक्षर भारत महोत्सव के दौरान विद्युत आपूर्ति विशेषकर मुख्य समारोह स्थल एवं आयोजित प्रदर्शनी स्थल पर निरन्तर सुनिश्चित कराई जाएं। पानी की आपूर्ति सुनिश्चित कराने हेतु टैंकर की प्रतिदिन व्यवस्था कराने के साथ आकस्मिकता हेतु आवश्यक चिकित्सा सुविधाएं भी उपलब्ध कराने हेतु जीवन रक्षक दवाएं प्राथमिक चिकित्सा उपचार, मोबाइल वैन एवं पर्याप्त चिकित्सकों की तैनाती सुनिश्चित करा दी जाए। उन्होंने कार्यों के अनुश्रवण हेतु वरिष्ठ अधिकारियों की टीम भी गठित करने के निर्देश देते हुए कहा कि आयोजन में किसी प्रकार की भी असुविधा या अव्यवस्था न होने पाए।
श्री उस्मानी ने निर्देश दिए कि समारोह में प्रदर्शित प्रदर्शनी को देखने हेतु लखनऊ के विभिन्न मुख्य स्थलों से नगर बस सेवा उपलब्ध कराते हुए व्यापक प्रचार-प्रसार कराया जाए। समारोह स्थल के सम्पर्क मार्गों पर यातायात की व्यवस्था सुनिश्चित कराने हेतु प्रशासनिक अधिकारी शीघ्र बैठक कर आवश्यक निर्देश निर्गत कर दें। उन्होंने कहा कि प्रदर्शनी स्थल का अग्निशमन विभाग द्वारा अनापत्ति प्रमाण पत्र अवश्य प्राप्त कर लिया जाए।
मुख्य सचिव ने साक्षर भारत महोत्सव कार्यक्रम के व्यापक प्रचार-प्रसार कराने के निर्देश देते हुए कहा कि दूरदर्शन एवं आकाशवाणी द्वारा अपने लोकल प्रसारण एवं एफ0एम0 रेडियो, चैपाल कार्यक्रम सहित अपने अन्य राष्ट्रीय कार्यक्रमों में भी प्रसारण कराया जाए। उन्होंने कहा कि प्रतिभागियों के ठहरने के स्थान पर व्यापक सफाई व्यवस्था सुनिश्चित कराई जाए।
बैठक में प्रमुख सचिव गृह श्री आर0एन0 श्रीवास्तव, पुलिस महानिदेशक श्री एस0सी0 शर्मा, प्रमुख सचिव बेसिक शिक्षा श्री सुनील कुमार सहित अन्य वरिष्ठ अधिकारीगण उपस्थित थे।

सुरेन्द्र अग्निहोत्री
agnihotri1966@gmail.com
sa@upnewslive.com

Comments (0)

कुलपति नियुक्त

Posted on 29 August 2012 by admin

उत्तर प्रदेश के राज्यपाल एवं कुलाधिपति, गौतम बुद्ध प्राविधिक विश्वविद्यालय, श्री बी0एल0 जोशी ने डाॅ0 राकेश कुमार खण्डाल, निदेशक, श्रीराम इंस्टीट्यूट फाॅर इन्डस्ट्रीयल रिसर्च, नई दिल्ली को गौतम बुद्ध प्राविधिक विश्वविद्यालय, लखनऊ का कुलपति तीन वर्ष हेतु नियुक्त किया है।
इस आशय की जानकारी प्रमुख सचिव, श्री राज्यपाल, श्री जी0 पटनायक ने आज यहाॅं दी ।

सुरेन्द्र अग्निहोत्री
agnihotri1966@gmail.com
sa@upnewslive.com

Comments (0)

बेसिक शिक्षा विभाग की स्थानान्तरित अध्यापिकाओं को तत्काल कार्यमुक्त करने के निर्देश

Posted on 29 August 2012 by admin

स्थानान्तरित अध्यापिकाओं को कार्यमुक्त कर नई तैनाती देने में किसी तरह की शिकायत मिलने पर कठोर कार्रवाई की जाएगी: राम गोविन्द चैधरी

उत्तर प्रदेश के बेसिक शिक्षा मंत्री श्री राम गोविन्द चैधरी ने विभागीय अधिकारियों को कड़े निर्देश दिए हैं कि वे स्थानान्तरित अध्यापिकाओं को तत्काल कार्यमुक्त कर दें और कार्यभार ग्रहण करने वाली अध्यापिकाओं से तीन विकल्प प्राप्त कर उनका समायोजन सुनिश्चित करें। उन्होंने कहा कि इस सम्बन्ध में किसी भी तरह की शिकायत मिलने पर सम्बन्धित अधिकारी के विरुद्ध कठोर कार्रवाई की जाएगी।
श्री चैधरी ने कहा कि बेसिक शिक्षा विभाग में कार्यरत 18000 से अधिक शिक्षिकाओं तथा विकलांग शिक्षकों को उनकी सुविधानुसार स्थानान्तरित करके उन्होंने अध्यापकों की कठिनाईयों को दूर करने का भरसक प्रयास किया है। उन्होंने कहा कि अध्यापकों की कठिनाईयांे का निराकरण भविष्य में भी प्राथमिकता के आधार पर कराया जाएगा।

सुरेन्द्र अग्निहोत्री
agnihotri1966@gmail.com
sa@upnewslive.com

Comments (0)

मीडियाकर्मियों, छायाकारों व टीवी चैनलों के कैमरामैनों पर हुए हमले व तोडफ़ोड़ के शिकार हुए लोगों को मुआवजे के चेक सौंपे गए

Posted on 29 August 2012 by admin

बीते दिनों अलविदा की नमाज के बाद मीडियाकर्मियों, छायाकारों व टीवी चैनलों के कैमरामैनों पर हुए हमले व तोडफ़ोड़ के शिकार हुए लोगों को उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री अखिलेश यादव की  पहल पर आज एनेक्सी मीडिया सेंटर में मुआवजे के चेक सौंपे गए। प्रमुख सचिव गृह आरएम श्रीवास्तव, वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक आरके चर्तुवेदी, उत्तर प्रदेश राज्य मान्यता प्राप्त संवाददाता समिति के अध्यक्ष हेमंत तिवारी, सचिव सिद्धार्थ कलहंस व जिला प्रशासन के अधिकारियों
की मौजूदगी में 52 छायाकारों, टीवी चैनलों के कैमरामैनों को क्षतिपूर्ति के रूप में सरकार की ओर से धनराशि के चेक सौंपे गए। *

*इस मौके पर हेमंत तिवारी ने कल लखनऊ विश्वविद्यालय में राजधानी के दो समाचार पत्रों के संवाददाताओं के साथ की गयी मारपीट, र्दुव्यवहार का मामला भी उठाया और दोषियों को कड़ी सजा देने की मांग की। इस पर वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक ने बताया कि घटना में शामिल अपराधी प्रवृत्ति के छात्रनेताओं के खिलाफ गैंगस्टर, रासुका
जैसे कानूनों के तहत कड़ी कारवाई की जाएगी।* *चेक बांटने से पहले हेमंत तिवारी ने विगत दिनों अलविदा के नमाज के बाद हुयी हिंसक घटना के बारे में की गयी कारवाई के बारे में जानकारी ली। प्रमुख सचिव गृह ने बताया कि घटना के फोटो व वीडियो फुटेज के आधार पर अब तक छह लोगों कोजेल भेजा जा चुका है और उन पर कड़ी धाराएं लगायी गयी हैं। प्रमुख सचिव ने कहा कि मुख्यमंत्री जी ने विशेष रूचि लेते हुए इस मामले में जल्दी से जल्दी कारवाई करने व जांच पूरी करने को कहा है। साथ ही उन्होंने घटना के शिकार हुए लोगों के मुआवजे के मामले को त्वरित गति से निपटाया है।*
*मान्यता समिति के अध्यक्ष हेमंत तिवारी व सचिव सिद्धार्थ कलहंस ने मुआवजा पाने वालों की सूची में कुछ पीडि़तों के नाम छूट जाने व कुछ लोगों को कम
मुआवजा देने की बात उठायी। इस पर प्रमुख सचिव गृह ने आश्वस्त किया कि जिन के नाम छूट गए हों या जिन्हें कम मुआवजा मिला हो वो इसे शासन के संज्ञान में लाएं
और इस पर उचित कारवाई की जाएगी।*
*इस मौके पर मान्यता प्राप्त संवाददाता समिति के उपाध्यक्ष सत्यवीर सिंह, नरेंद्र श्रीवास्तव, संयुक्त सचिव राजेश शुक्ला, कोषाध्यक्ष नीरज श्रीवास्तव, कार्यकारिणी सदस्य हरीश कांडपाल, दिलीप सिन्हा, मुदित माथुर, शरत प्रधान, श्रीधर अज्निहोत्री व अरूण त्रिपाठी सहित कई वरिष्ठ पत्रकार मौजूद रहे। *

सुरेन्द्र अग्निहोत्री
agnihotri1966@gmail.com
sa@upnewslive.com

Comments (0)

एनएसई ने भारतीय डाक के साथ साझेदारी कर हरिद्वार में वित्तीय साक्षरता पहल ‘‘जागृति‘‘ का शुभारंभ किया

Posted on 29 August 2012 by admin

देश के अग्रणी स्टाॅक एक्सचेंज, नेशनल स्टाॅक एक्सचेंज (एनएसई) ने भारत सरकार के भारतीय डाक के साथ साझेदारी कर वित्तीय साक्षरता पहल की शुरूआत की है। इस साझेदारी के तहत देश के विभिन्न क्षेत्रों में स्थित 50 डाकघरों में वित्तीय साक्षरता पहल का शुभारंभ किया जा रहा है। उत्तराखंड में इस पहल की शुरूआत 23 अगस्त को हरिद्वार स्थित प्रधान डाकघर से की गई। देश के दो अग्रणी संस्थानों, एनएसई एवं भारतीय डाक, के बीच हुई साझेदारी के अंतर्गत अपर रोड स्थित प्रधान डाकघर, जो कि शहर के लैंडमार्क हर की पौड़ी के काफी करीब है, में बड़े आकार की स्क्रीन लगाई गई है। यहां का प्रधान डाकघर भीड़-भाड़ वाले बाजार में स्थित है, जहां आने-जाने वाले लोगों की संख्या काफी ज्यादा है। इस स्क्रीन पर एनएसई के प्रमुख इंडेक्स, निफ्टी 50, शेयरों से संबंधित अन्य जानकारियां, निवेश प्रक्रिया से संबंधित सलाह इत्यादि फ्लैश किये जायेंगे। इसके साथ ही भारतीय डाक के उत्पादों के विषय में भी जानकारियां भी स्क्रीन पर प्रसारित होंगी। एनएसई की संयुक्त प्रबंध निदेशक श्रीमती चित्रा रामकृष्णा ने कहा, ‘‘भारतीय डाक की पहुंच व्यापक स्तर पर है, जिसके माध्यम से भारत के टियर 2 और टियर 3 शहरों में वित्तीय  साक्षरता का विस्तार करना हमारा उद्देश्य है। हमें उम्मीद है कि इस शैक्षणिक अभियान ‘‘जागृति‘‘ के जरिये हरिद्वार के लोगों की वित्तीय समझदारी बढ़ेगी और इससे उन्हें अपने निवेश को बढ़ाने में मदद मिलेगी।

सुरेन्द्र अग्निहोत्री
agnihotri1966@gmail.com
sa@upnewslive.com

Comments (0)

उत्तर प्रदेश राज्य कर्मचारी निगम (फैमिली बाजार - 2)

Posted on 29 August 2012 by admin

लखनऊ महानगर में एयरकंडीशन सुपर मार्केट शोरूम में आज सतमोला चाय का शुभारम्भ 1 किग्रा. सतमोला प्रीमियम चाय एवं सतमोला रायल चाय 250 ग्रा. रूद्रा एजेन्सीज के डायरेक्टर मि. प्रतीक प्रताप सिंह और मि. आर. के. पाण्डेय (आर.एस.एम.) के कर कमलों के द्वारा सतमोला कम्पनी की उपस्थिति में सम्पन्न हुआ।
मि. उज्जवल बनर्जी सतमोला कम्पनी के सीईओ सतमोला डाइजेस्टिव टेबलेट, हिंगोली, आॅरेंज, कच्चा आम, मैंगो व रेगुलर पाँच स्वादों को काम्बो पैक में लाँच किया।
लखनऊ। अगस्त के इस महीने, प्रीमियर हिंदी फिल्मों तथा स्पेशल इवेंट्स के प्रमुख चैनल मैक्स ने बाॅलीवुड के क्रेजी फैन्स को अलग तरह के मनोरंजन से सराबोर कर देने और उनका मन बहलाए रखने का एक नया इंतजाम कर दिया है - ’डर्टी खबर’। इसमें बाॅलीवुड में नित नया रूप लेकर आने वाली गाॅसिप्स और खबरें एक ऐसे अंदाज में परोसी जाएंगी जिसे देख कर आप खुद महसूस करेंगे, यह है जरा हट के!
यह शो न्यूज रूम फाॅर्मेट में पेश किया जायेगा और इसके होस्ट होंगे हरफनमौला कलाकार, आरजे एवं प्रेजेंटर मंत्र और टेलीविजन की खूबसूरत स्टार करिश्मा तन्ना। मिमिकरी आर्टिस्टों की पूरी जमात, जिसमें वी आई पी, कपिल, राजा, प्रिया रैना, विकल्प, मुबीन, होवर्ड रोजमेयर, जसवंत वगैरह सभी शामिल हैं, बाॅलीवुड सेलिब्रिटीज का भेष धारण करते तथा फिल्मों पर अपने अलग अंदाज में राय देते और क्रिटिक्स के तौर पर विचार प्रकट करते मिलेंगे। इसके लाॅन्च के बारे में मैक्स के सीनियर वाइस प्रेसीडेंट तथा बिजनेस हैड श्री नीरज व्यास ने बताया, ’मैक्स की कोशिश हमेशा यही रही है कि बाॅलीवुड को लेकर कुछ नया और निराला मनोरंजन प्रदान किया जाए। इसके लिए एकदम नयी सूझ बूझ वाले ’डर्टी खबर’ से बेहतर और भला क्या हो सकता था ? बाॅलीवुड पर यह नया नजरिया है जो हर वर्ग के दर्शक की मनोरंजन की भूख को तृप्त करेगा। टेलेंटेड एक्टर्स और काॅमेडियंस का परफाॅमेंस देखना अपने आप में एक अनुभव होगा। हमें पूरा भरोसा है कि कलाकार आपके मन की मुराद भरपूर पूरी करेंगे।’

सुरेन्द्र अग्निहोत्री
agnihotri1966@gmail.com
sa@upnewslive.com

Comments (0)

Advertise Here

Advertise Here

 

August 2012
M T W T F S S
« Jul   Sep »
 12345
6789101112
13141516171819
20212223242526
2728293031  
-->









 Type in