Archive | August 20th, 2012

उत्तर प्रदेश के राज्यपाल श्री बी0एल0 जोशी तथा मुख्यमंत्री

Posted on 20 August 2012 by admin

6श्री अखिलेश यादव ने आज ईद-उल-फितर के मुबारक मौके पर ऐशबाग स्थित ईदगाह जाकर मुस्लिम समुदाय के लोगों को हार्दिक बधाई एवं शुभकामनाएं दीं।
इस अवसर पर राज्यपाल ने लोगों को ईद की बधाई देते हुए मुस्लिम समुदाय की समृद्धि और उन्नति की कामना की। राज्यपाल ने कहा कि हजरत मोहम्मद ने बेसहारा लोगों की मदद करने और झूठ से बचने की शिक्षा दी। उन्होंने कहा कि हजरत मोहम्मद की यह शिक्षा सभी तक पहुंचनी चाहिये। उन्होंने कहा कि इस्लाम का मर्म दूसरों का दुःख बांटने का है।
मुख्यमंत्री श्री अखिलेश यादव ने इस मौके पर मुस्लिम समाज के लोगों को ईद-उल-फितर की हार्दिक मुबारकबाद दी। उन्होंने मुस्लिम समुदाय के लोगों की खुशहाली और तरक्की की कामना करते हुए कहा कि ईद के इस मुबारक मौके पर पूरे देश और प्रदेश में खुशी का माहौल है। उन्होंने कहा कि हिन्दू-मुस्लिम भाईचारे और कौमी एकता को और अधिक मजबूत बनाना होगा।
इसके पूर्व, ईदगाह के इमाम मौलाना खालिद रशीद फरंगी महली ने नमाज पढ़वाई। उन्होंने ईद की नमाज अदा करने 7आये मुसलमानों को सम्बोधित करते हुए मुल्क और समाज की खुशहाली एवं तरक्की के साथ-साथ पूरी दुनिया में अमन-चैन के लिए खुदा से दुआएं मांगीं। इस अवसर पर शासन और प्रशासन के वरिष्ठ अधिकारी भी मौजूद थे।
ईदगाह पर लोगों को ईद की बधाई देने के उपरान्त मुख्यमंत्री टीले वाली मस्जिद पहुंचे और वहां के इमाम मौलाना फ़ज़्लुर्रहमान वायज़ी तथा मुस्लिम समाज के अन्य गणमान्य लोगों को ईद की हार्दिक बधाई दी।
इसके बाद मुख्यमंत्री ने चिकित्सा, स्वास्थ्य एवं परिवार कल्याण मंत्री श्री अहमद हसन, मौलाना कल्बे सादिक, मौलाना कल्बे जव्वाद, श्री मोहम्मद एबाद, श्री बुक्कल नवाब, श्री नियाज तथा श्री अम्मार रिजवी के आवास पर जाकर उन्हें ईद की बधाई दी।

सुरेन्द्र अग्निहोत्री
agnihotri1966@gmail.com
sa@upnewslive.com

Comments (0)

कांग्रेस के बड़बोले मंत्रियों ने ही कांग्रेस की लुटिया डुबोई थी और अब भी वे कोई सबक लेने को तैयार नहीं दिखते है

Posted on 20 August 2012 by admin

समाजवादी पार्टी के प्रदेश प्रवक्ता श्री राजेन्द्र चैधरी ने कहा है कि बढ़ती मंहगाई पर खुशी जाहिर कर और श्री मुलायम सिंह यादव पर अभद्र टिप्पणी कर केन्द्रीय इस्पात मंत्री बेनी प्रसाद वर्मा ने अपने मानसिक दिवालिएपन का सार्वजनिक प्रदर्शन कर दिया है। जन सामान्य के प्रति इस बयान से उनकी संवेदन शून्यता का परिचय होता है। उत्तर प्रदेश के विधान सभा चुनावों में इनके इसी तरह के अनाप-शनाप बयानों के चलते हुआ था। कांग्रेस के बड़बोले मंत्रियों ने ही कांग्रेस की लुटिया डुबोई थी और अब भी वे कोई सबक लेने को तैयार नहीं दिखते है।
मंहगाई से किसानों को फायदे की बात कोई सिरफिरा ही कह सकता है। केन्द्र सरकार ने डीजल-पेट्रोल रसोई गैस के साथ खाद के दाम बढ़ाकर खेती को बड़ी हद तक अलाभप्रद बना दिया है। किसान उपभोक्ता भी है। बदहाली में सैकड़ों किसान आत्महत्या को मजबूर हुए हैं। आम आदमी की के लिए तो दाल, सब्जी और फल आदि दूसरे पोषक पदार्थ गायब होते जा रहे हैं। घर-गृहस्थी की अर्थव्यवस्था पूरी तरह से पटरी से उतर चुकी है। इसके लिए यूपीए सरकार की आर्थिक नीतियां ही जिम्मेदार हैं। पूरे देश में जब जनता में मंहगाई भ्रष्टाचार को लेकर आक्रोश व्याप्त है तब एक केन्द्रीय मंत्री के जिम्मेदार पद पर बैठा कोई व्यक्ति ऐसी अनर्गल बात करे तो इस पर शर्मिंदा होने के अलावा क्या हो सकता है? जनता त्रस्त है, बेनी बाबू इसी में परपीड़ा सुख से मस्त हैं। उन्होने इतनी अवैध कमाई कर ली है कि उन्हें मंहगाई का एहसास ही नहीं हो रहा है।
जहां तक श्री मुलायम सिंह यादव के बारे में बेनी प्रसाद की अभद्र टिप्पणियेां का सवाल है उसे चांद पर थूकने जैसा दुस्साहस ही करार दिया जा सकता है। आज बेनी प्रसाद वर्मा जो कुछ हैं वह श्री मुलायम सिंह यादव की बदौलत ही है। जिले से उठाकर प्रदेश की राजनीति में उन्हें उन्होने ही स्थापित किया था। श्री मुलायम सिंह यादव के कंधे पर बैठकर उन्होने अपना राजनीतिक कद बढ़ाया पर कृतज्ञता दिखाने के बजाए वे कृतधन हो गए है। श्री यादव के बारे में कुछ बोलने से पहले बेनी प्रसाद वर्मा को यह भी तो सोचना चाहिए था कि वे उनके मुकाबले कहां ठहरते हंै?
समाजवादी पार्टी यूपीए-2 सरकार को अपना बिना शर्त समर्थन दे रही है ताकि सांपद्रायिक तत्वों की केन्द्र में दाल न गलने पाए। लेकिन बेनी प्रसाद जैसे मंत्री श्री मुलायम सिंह यादव के विरूद्ध बोलकर, जो धर्मनिरपेक्षता के इस देश में प्रतीक पुरूष बन गए हैं, सांप्रदायिक और जातीय तत्वों को ही बढ़ावा देने का काम कर रहे हैं। शायद इसके पीछे उनका पुराना आरएसएस स्वयं सेवक का संस्कार फिर उमड़ आया हो तो ताज्जुब नहीं। वे पहले भी आरएसएस शाखाओं में जाते रहते थे। बेनी प्रसाद वर्मा का यह आचरण राजनीतिक शिष्टाचार एवं मर्यादा के विपरीत है। इसकी जितनी निन्दा की जाए कम है।

सुरेन्द्र अग्निहोत्री
agnihotri1966@gmail.com
sa@upnewslive.com

Comments (0)

मान्यता प्राप्त पत्रकारों के लिए

Posted on 20 August 2012 by admin

दोषियों के खिलाफ कार्यवाही व मीडिया कर्मियों को मुवावजा देने की घोषणा

पत्रकारों को आवासीय योजना व पीजीआई मैं मुफ्त इलाज की घोषणा

Comments (0)

Governor Greets on Eid

Posted on 20 August 2012 by admin

The Uttar Pradesh Governor, Mr. B.L. Joshi has greeted all the citizens of the state especially muslim brothers and sisters on the happy occasion of Eid.
In a message released on the eve of Eid-Ul-Fitr the Governor has said that the Eid symbolizes social harmony and strengthens the fabric of our composite culture and feeling of brotherhood.  May the festival bring new happiness to all, he added.

सुरेन्द्र अग्निहोत्री
agnihotri1966@gmail.com
sa@upnewslive.com

Comments (0)

ईद-उल-फितर के अवसर पर प्रदेशवासियों को बधाई दी

Posted on 20 August 2012 by admin

उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री श्री अखिलेश यादव ने ईद-उल-फितर के अवसर पर प्रदेशवासियों को बधाई दी है।
अपने शुभकामना संदेश में मुख्यमंत्री ने कहा कि ईद का त्यौहार कौमी एकता को मजबूत करने के साथ ही आपसी भाईचारे की भावना को बढ़ाता है। खुशियों भरा यह त्यौहार समाज में अमन-चैन और साम्प्रदायिक सौहार्द का पैगाम देता है। उन्होंने कहा कि रमज़ान के मुबारक महीने के बाद ईद-उल-फितर का पर्व हर्षोल्लास का संदेश लाता है।
मुख्यमंत्री ने प्रदेशवासियों से ईद का त्यौहार शांति और आपसी सद्भाव के साथ मनाने की अपील की है।

सुरेन्द्र अग्निहोत्री
agnihotri1966@gmail.com
sa@upnewslive.com

Comments (0)

सरकार जनाकाँक्षाओं पर खरी उतरेगी - मुख्यमंत्री

Posted on 20 August 2012 by admin

मुख्यमंत्री ने चार्टर्ड एकाउण्टेन्सी के छात्रों को संबोधित किया

up-cm-national-convention-for-ca-student-iउत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री श्री अखिलेश यादव ने कहा कि अवस्थापना सुविधाओं विशेष रूप से सड़क निर्माण, बिजली व्यवस्था तथा अन्य महत्वपूर्ण क्षेत्रों में आवश्यक सुधार करते हुए सरकार प्रदेश को विकास के पथ पर आगे ले जाने के लिए गम्भीर प्रयास कर रही है। उन्होंने कहा कि जब तक उत्तर प्रदेश का चैमुखी विकास नहीं होगा, तब तक देश में खुशहाली नहीं आ पाएगी। उन्होंने कहा कि राज्य सरकार के वित्तीय संसाधन सीमित हैं, इसलिए पी0पी0पी0 के आधार पर अवस्थापना सुविधाओं का विकास तथा सड़क निर्माण कराए जाएंगे। सरकार सड़कों के निर्माण में लगभग 50-60 हजार करोड़ रुपए का निवेश कराने के लिए प्रयासरत है। उन्होंने कहा कि वर्तमान राज्य सरकार अच्छी सड़कों को विकास और खुशहाली का मूल मंत्र मानती है।
मुख्यमंत्री आज यहां गोमतीनगर के इन्दिरा गांधी प्रतिष्ठान में बोर्ड आफ स्टडीज, आई0सी0ए0आई0, सी0आई0आर0सी0, आई0सी0ए0आई0 (लखनऊ शाखा) तथा सी0आई0सी0ए0एस0ए0 (लखनऊ शाखा) के तत्वावधान में आयोजित ‘नेशनल कन्वेन्शन फार सी0ए0स्टूडेण्टस् 2012’ के अवसर पर चार्टर्ड एकाउण्टेन्सी के छात्रों को सम्बोधित कर रहे थे।
श्री यादव ने कहा कि सत्ता में आने पर उनकी सरकार को बिजली सहित अन्य अवस्थापना सुविधाएं एकदम जर्जर अवस्था में मिली हैं। उन्होंने कहा कि प्रदेश में स्थापित बड़े बिजली घरों का पी0एल0एफ0 सिर्फ 40-50 प्रतिशत है, जबकि इसे काफी अधिक होना चाहिए। उन्होंने कहा कि विद्युत व्यवस्था को सुधारने के लिए राज्य सरकार गम्भीरता से प्रयास कर रही है।
विधानसभा चुनाव 2012 में मिली अभूतपूर्व सफलता का जिक्र करते हुए मुख्यमंत्री ने कहा कि लक्ष्य को हासिल करने के लिए समाजवादी पार्टी के सभी नेताओं, कार्यकर्ताओं तथा समर्थकों ने कड़ी मेहनत की, जिसका प्रतिफल हमें पूर्ण बहुमत के रूप में मिला। उन्होंने उपस्थित छात्रों का आह्वान करते हुए कहा कि इसी प्रकार कड़ी मेहनत करके वे भी जीवन में अपने लक्ष्यों को हासिल कर सकते हैं। उन्होंने कहा कि सफलता का मूलमंत्र कड़ी मेहनत है। उन्होंने कहा कि देश की आजादी के आन्दोलन के दौरान समाजवादियों ने हर क्षेत्र में गैरबराबरी को खत्म करते हुए खुशहाली लाने का सपना देखा था। समाज से हर प्रकार की गैरबराबरी, चाहे वह आर्थिक हो अथवा शैक्षिक, समाप्त होने के बाद ही देश तरक्की करेगा और चारों ओर खुशहाली आएगी। राज्य सरकार इस दिशा में कार्य कर रही है।
मुख्यमंत्री ने कहा कि समाजवादी पार्टी जनता के प्रबल समर्थन से पूर्ण बहुमत में आई है। प्रदेश सरकार जनता की अपेक्षाओं पर खरा उतरने के लिए सारे प्रयास करेगी और जनहित में निर्णय लेगी और इसी उद्देश्य से अपनी नीतियों का निर्धारण करेगी, ताकि प्रदेश खुशहाल बने। सरकार सभी चुनौतियों का सामना दृढ़ता से करेगी।
चार्टर्ड एकाउण्टेन्सी के छात्रों को सम्बोधित करते हुए मुख्यमंत्री ने आशा व्यक्त की कि यहां हो रहे विचार मंथन से छात्रगण लाभान्वित होंगे और अच्छे अनुभव लेकर लौटेंगे। चार्टर्ड एकाउण्टेन्सी में आई0टी0 के प्रयोग पर प्रकाश डालते हुए उन्होंने कहा कि कम्प्यूटर तथा सूचना प्रौद्योगिकी का प्रयोग लगातार बढ़ता जा रहा है और इसमें लगातार सुधार भी हो रहा है। पूरे विश्व में इस क्षेत्र में सूचना प्रौद्योगिकी का उपयोग हो रहा है। ऐसे में इस क्षेत्र में कम्प्यूटर और आई0टी0 का उपयोग करते हुए और बेहतर सेवाएं उपलब्ध कराई जाएँ। आई0टी0 के प्रयोग से कई राज्यों ने अपने यहां के टैक्सेशन सिस्टम में व्यापक सुधार किए हैं।
उन्होंने कहा कि इस कन्वेन्शन की थीम स्वामी विवेकानंद का विचार - ‘अराइज, अवेक एण्ड स्टाॅप नाॅट टिल दि गोल इज़ रीच्ड’ है। उन्होंने कहा कि स्वामी विवेकानंद ने ही कहा था - ‘आई डोण्ट चूज़ दि बेस्ट, बेस्ट चूज़ेज़ मी’। उन्होंने छात्रों का आह्वान करते हुए कहा कि स्वामी विवेकानंद के इसी विचार पर ध्यान केन्द्रित करते हुए वे अपने लक्ष्य की ओर आगे बढ़ें, ताकि सफलता उनके कदम चूमे।
इससे पूर्व प्रोटोकाॅल राज्य मंत्री श्री अभिषेक मिश्र ने अपने संबोधन में कहा कि छात्रगण मेहनत कर अपने लक्ष्यों को हासिल करें। उन्होंने कहा कि इस क्षेत्र में व्यापक संभावनाएँ हैं और रोजगार के अवसर विश्व स्तर पर हैं।
आई0सी0ए0आई0 की ओर से वाॅइस चेयरमैन श्री सुबोध अग्रवाल ने लखनऊ में संस्था का एक ‘स्टेट आॅफ दि आर्ट’ स्टडी सेण्टर स्थापित करने के लिए भूमि उपलब्ध कराने का मुख्यमंत्री से निवेदन किया, जिसपर मुख्यमंत्री ने अपनी सहमति दी। इस अवसर पर उन्होंने एक स्मारिका का विमोचन भी किया।
इस अवसर पर कन्वेन्शन कमेटी के सदस्यगण सर्वश्री नीलेश, मुकेश सिंह कुशवाहा, नितिन व्यास, कन्वेन्शन कन्वीनर्स सर्वश्री राजीव शर्मा, अविचल एस0एन0कपूर तथा श्री राजेश श्रीवास्तव, बड़ी संख्या में छात्र-छात्राएं तथा अन्य गणमान्य व्यक्ति भी उपस्थित थे।

सुरेन्द्र अग्निहोत्री
agnihotri1966@gmail.com
sa@upnewslive.com

Comments (0)

हाईटेक प्रोस्थेटिक सेण्टर का उद्घाटन किया

Posted on 20 August 2012 by admin

up-cm-with-abhishek-mishra-1उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री श्री अखिलेश यादव ने आज यहाँ पी0एण्डओ0 रीहैब इण्डिया के हाईटेक प्रोस्थेटिक सेण्टर का उद्घाटन किया। इस सेण्टर में विकलांग जन के लिए आधुनिक कृत्रिम अंगों को तैयार किया जाएगा। उद्घाटन के मौके पर प्रोटोकाॅल राज्य मंत्री श्री अभिषेक मिश्र भी मौजूद थे।
मुख्यमंत्री ने प्रोस्थेटिक कृत्रिम अंगों तथा विकलांग जन के पुनर्वास के सम्बन्ध में सेण्टर द्वारा उपलब्ध कराई जाने वाली सुविधाओं की जानकारी प्राप्त की। इस अवसर पर उन्होंने कुशीनगर के श्री कन्हैया गुप्ता से भी मुलाकात की, जिनके बाएं पैर में आधुनिक प्रोस्थेटिक कृत्रिम अंग पी0एण्डओ0 रीहैब के नई दिल्ली सेण्टर में लगभग 15 दिन पूर्व लगाया गया था।
इस अवसर पर विशेष सचिव मुख्यमंत्री श्री जुहेर बिन सगीर, विशेष कार्याधिकारी मुख्यमंत्री श्री जगदेव सिंह सहित अन्य अधिकारी, पी0एण्डओ0रिहैब इण्डिया के निदेशक श्री नीरज सक्सेना, महाप्रबन्धक श्री आशीष सिंह सहित अन्य लोग भी उपस्थित थे।

सुरेन्द्र अग्निहोत्री
agnihotri1966@gmail.com
sa@upnewslive.com

Comments (0)

स्वास्थ्य मंत्री ने ईद की मुबारकबाद दी

Posted on 20 August 2012 by admin

उत्तर प्रदेश के चिकित्सा स्वास्थ्य एवं परिवार कल्याण मंत्री श्री अहमद हसन ने ईद के शुभ अवसर पर प्रदेश वासियों को दिली मुबारकबाद पेश की है, उन्होने कहा कि ईद आपसी भाई चारे एवं सौहार्द का प्रतीक है, इसे मिल जुल कर मनाया जाय।

सुरेन्द्र अग्निहोत्री
agnihotri1966@gmail.com
sa@upnewslive.com

Comments (0)

आजम खां ने ईद-उल-फितर के मौके पर सभी को दिली मुबारकबाद दी

Posted on 20 August 2012 by admin

शरारती तत्वों द्वारा फैलाई जा रही अफवाहों से सावधान रहने की पुरजोर अपील

उत्तर प्रदेश के अल्पसंख्यक कल्याण, हज व नगर विकास मंत्री मोहम्मद आजम खां ने ईद-उल-फितर के मुबारक मौके पर देश व प्रदेशवासियों खासकर मुस्लिम समुदाय के लोगों को दिली मुबारकबाद दी है। ईद की पूर्व संध्या पर जारी एक बधाई सन्देश में उन्होंने कहा कि पवित्र रमजान के पूरे महीने इबादत, त्याग व तप करने के तुरंत बाद आने वाले  ईद-उल-फितर के त्यौहार का न केवल धार्मिक महत्व है बल्कि इसका सामाजिक महत्व भी है। खुशियों का यह त्यौहार आपसी भाईचारे, मेल-मिलाप, सामाजिक एकता व सांप्रदायिक सौहार्द का सन्देश देता है। उन्होंने जोर देकर कहा कि हमें इस त्यौहार के सामाजिक महत्व को हर कीमत पर बनाए रखना होगा ताकि इसकी सार्थकता बनी रहे और समाज के सभी वर्गों एवं सम्प्रदायों के लोग आपस में मिलजुल कर सौहार्द पूर्वक रह सकें।
देश व प्रदेश के सांप्रदायिक सौहार्द व समरसता को ठेस पहुंचाने वाले मौजूदा हालातों पर गहरा अफसोस जाहिर करते हुए श्री खां ने कहा कि चंद मुट्ठी भर लोग हमारे आपसी सौहार्द को ठेस पहुंचाने कि नापाक कोशिश कर रहे हैं लेकिन उनकी  इन कोशिशों को किसी भी हालत में कामयाब नहीं होने दिया जाएगा और उन्हें पूरी तरह से काबू में रखा जायेगा। उन्होंने सभी संप्रदाय के लोगों से इस मौके पर पुरजोर अपील की कि वे शरारती तत्वों द्वारा विभिन्न माध्यमों से फैलाई जा रही दुर्भावनापूर्ण अफवाहों से सावधान रहें, उनके बहकावे में न आयें और हर कीमत पर सामाजिक समरसता के बंधनों को मजबूत बनाए रखें क्योंकि सभी का हित इसी में सुरक्षित है।

सुरेन्द्र अग्निहोत्री
agnihotri1966@gmail.com
sa@upnewslive.com

Comments (0)

प्रदेषवासियों एवं पार्टी कार्यकर्ताओं को मुबारकवाद दी

Posted on 20 August 2012 by admin

हर्ष और उल्लास एवं भाई चारे का त्योहार ईद-उल-जुहा (ईद) के पाक अवसर पर जनता दल (यूनाइटेड) के प्रदेष अध्यक्ष सुरेष निरंजन भइया जी ने प्रदेषवासियों एवं पार्टी कार्यकर्ताओं को अपनी दिली मुबारकवाद दी है और अपेक्षा की है कि हमे समाज में भाई-चारे के साथ रहना है और हम लोग सौहार्दपूर्ण ढंग से सांमजस्य बनाकर एक स्वस्थ समाज का निर्माण करें । उन्होंने कहा है कि कुछ अराजकतत्व व विघटनकारी शक्तियाॅ समाज में वैमनस्य फैलाने का कुचक्र समय-समय पर रचती हैं परन्तु हमें ऐसी ताकतों के प्रति सावधान रहना चाहिए और समाज में अमन चैन बना रहे ऐसा प्रयास करना चाहिए । उन्होंने सरकार से अपील की है कि समाज में शान्ति बनी रहे इसका प्रयास होना चाहिए और बीते दिनों की घटनाओं की पुनरावृत्ति न हो इस पर भी ध्यान देना चाहिए ।

सुरेन्द्र अग्निहोत्री
agnihotri1966@gmail.com
sa@upnewslive.com

Comments (0)

Advertise Here

Advertise Here

 

August 2012
M T W T F S S
« Jul   Sep »
 12345
6789101112
13141516171819
20212223242526
2728293031  
-->









 Type in