Archive | August 2nd, 2012

पर्व स्नेह, प्रेम और अपनेपन का एहसास दिलाता है

Posted on 02 August 2012 by admin

2-08-aसमाजवादी पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष श्री मुलायम सिंह यादव और मुख्यमंत्री श्री अखिलेश यादव ने आज रक्षाबंधन पर्व पर बहनों की राखियां कलाई पर बंधवाते हुए उनको आशीर्वाद दिया और सभी मिलनेवालों को बधाई दी। उन्होने कहा यह पर्व स्नेह, प्रेम और अपनेपन का एहसास दिलाता है।
नेताजी श्री मुलायम सिंह यादव से आज उनके निवास 5, विक्रमादित्य मार्ग और पार्टी मुख्यालय, 19 विक्रमादित्य मार्ग, लखनऊ पर सैकड़ों लोगों ने मिलकर उन्हें रक्षाबंधन पर्व पर शुभकामनाएं दी। इनमें समाज के सभी वर्गो के लोग, अल्पसंख्यक तथा महिलाएं भी शामिल थीं। पार्टी मुख्यालय में कार्यकर्ताओं को पर्व की बधाई देते समय श्री यादव ने एक सरकारी सर्वेक्षण के हवाले से इस बात पर गहरा दुःख जताया कि अभी भी देश में 8 करेाड़ लोग ऐसे हैं जो 17 रूपए से कम पर गुजर बसर करते हंै। उन्होने कहा इनके लिए रक्षाबंधन का पर्व तभी खुशियां ला सकता है जब हम सब त्यौहार मनाने में परस्पर सहयेाग करें। समस्तीपुर (बिहार) से आई डा0(प्रो0 रेणुका यादव ने भी नेताजी को राखी बांधी। इस अवसर पर साॅसद श्री अरविन्द कुमार सिंह, प्रदेश प्रवक्ता श्री राजेन्द्र चैधरी, विधायक डा0 सरोजनी अग्रवाल, प्रदेश सचिव श्री एस0आर0एस0यादव भी मौजूद थे।
मुख्यमंत्री श्री अखिलेश यादव ने अपने सरकारी आवास 5 कालिदास मार्ग, लखनऊ पर आज बड़ी संख्या में आए लोगों को रक्षाबंधन पर्व की बधाईयां दी और उनसे आग्रह किया कि वे महिलाओं की सुरक्षा एवं सम्मान के प्रति सजग रहने का आग्रह किया। बहनों को उनके सभी हक मिलने चाहिए। ब्रह्माकुमारी विश्वविद्यालय, माउन्ट आबू (राजस्थान) के जनसम्पर्क अधिकारी श्री बी0के0 कोमल के साथ ब्रह्मकुमारी राधा, मंजू, चारू, माधुरी, दिव्या के अलावा ब्रह्म कुमार श्री अनंत ने आज मुख्यमंत्री जी को राखी बांधी और उनको इस पर्व पर शुभकामनाएं दी। ब्रह्म-कुमार-ब्रह्मा कुमारियों की ओर से श्री अखिलेश यादव को अभिनन्दन पत्र भी भेंट किया गया।
समाजवादी पार्टी के वरिष्ठ मंत्री श्री शिवपाल सिंह यादव को भी घर और समाजवादी पार्टी के प्रदेश कार्यालय में बड़ी संख्या में मुस्लिम महिलाओं ने राखी बांधी और उनका आशीर्वाद लिया। विधायक जीनत खाॅ, नसीमा बानों एवं नीलम रोमिला सिंह ने तमाम महिलाओं के साथ आकर श्री शिवपाल सिंह जी को रक्षाबंधन की शुभकामनाएं दी। इस मौके पर राज्यमंत्री श्री विनोद कुमार सिंह उर्फ पंडित सिंह एवं डा0 एस0पी0 यादव भी उपस्थित थे।

सुरेन्द्र अग्निहोत्री
agnihotri1966@gmail.com
sa@upnewslive.com

Comments (0)

श्री एन0के0अग्रवाल को प्रबन्ध निदेशक श्रम निर्माण सहकारी संघ बनाया गया

Posted on 02 August 2012 by admin

श्री पी0के0सिंह, श्री आर0के0श्रीवास्तव एवं श्री डी0के0शुक्ला संयुक्त निबन्धक से अपर निबन्धक के पद पर पदोन्नत

प्रदेश के सहकारिता मंत्री श्री शिवपाल सिंह यादव के निर्देश पर श्री एन0के0अग्रवाल को प्रबन्धक निदेशक श्रम निर्माण सहकारी संघ बनाया गया है।
यह जानकारी प्रमुख सचिव सहकारिता श्री देवाशीष पाण्डा ने देते हुए बताया कि एस0सी0 द्विवेदी को यू0पी0 कापरेटिव बैंक का प्रबन्ध निदेशक बनाया गया है और वहां पर तैनात श्री एल0एन0चैबे प्रबन्ध निदेशक यू0पी0 कापरेटिव बैंक को अपर आवास आयुक्त सहकारिता के पद पर तैनात किया गया है। इसी प्रकार श्री जयराम प्रजापति को सदस्य संस्थागत सेवा मण्डल लखनऊ के पद पर तैनात किया गया। उन्होंनंे बताया कि श्री पी0के0 सिंह, श्री आर0के0श्रीवास्तव एवं श्री डी0के0शुक्ला को संयुक्त निबन्धक को पदोन्नति देते हुए अपर निबन्धक (मुख्यालय) के पद पर तैनात किया गया है। उन्होंने बताया कि इसमें से श्री डी0के0शुक्ला को प्रबन्धक निदेशक पी0सी0यू0 तथा श्री पी0के0सिंह को निदेशक आई0सी0सी0एम0आर0टी0 इन्दिरा नगर का अतिरिक्त कार्यभार प्रदान किया गया।

सुरेन्द्र अग्निहोत्री
agnihotri1966@gmail.com
sa@upnewslive.com

Comments (0)

घोटालो पर पर्दा डालने आरोपियों को बचाने जैसी सराफत से सरकार बाज आये

Posted on 02 August 2012 by admin

भारतीय जनता पार्टी ने कहा कि बसपा सरकार मे हुए घोटालो पर पर्दा डालने आरोपियों को बचाने जैसी सराफत से सरकार बाज आये। प्रदेश प्रवक्ता विजय बहादुर ने कहा कि नोयडा फार्म हाउस घोटाले के मामले पर सच कौन बोल रहा है। मुख्यमंत्री अथवा लोकायुक्त ?
प्रदेश भाजपा मुख्यालय पर नियमित ब्रिफिंग के दौरान प्रदेश प्रवक्ता विजय बहादुर पाठक ने कहा कि सरकार के कद्दावर मंत्री आजम खांॅ कहते है कि पिछले पांच साल की अंधेरगर्दी व लूट का हिसाब नही लिया है तो सरकार कि सराफत को कमजोरी न समझा जाये। पार्टी का चुनाव घोषणा पत्र बनाते समय जो वादे किए गए थे उन्हे पूरा करने मे अखिर क्या कठिनाई है। सपा ने अपने घोषणा पत्र के पृष्ठ संख्या 20 पर कहा कि “ पिछले पाॅच वर्ष में हुए भ्रष्टाचार की जाॅंच एक आयोग के द्वारा करायी जायेगी जो निश्चित समय सीमा के अन्दर अपनी रिपोर्ट प्रस्तुत करेगी “ तब मंत्री को यह नही लग रहा था कि यह बदले की कार्यवाही दिखेगी ? तो अब जांच न कराने के क्यो बहाने खोजे जा रहे है। वह भी तब जब मुख्यमंत्री लगातार अपने चुनावी घोषणा पत्र की सभी बातो को पूरा करने का वादा करते नही  थकते है।
उन्होंने कहा कि “लोकायुक्त की संस्था को न केवल मजबूत बनाना जरूरी है अपितु उसे बहु सदस्यीय बनाना भी आवश्यक है। उसके नियंत्रण में अनुसंधान पुलिस शाखा को सुपुर्द करना भी आवश्यक है“ का वादा इसी घोषण पत्र मे किया गया था। किन्तु अपने घोषणा पत्र से इतर लोकायुक्त संस्था को कहां बहुसदस्यीय बनाते और नही तो इसे आर.टी.आई. के दायरे से ही बाहर कर दिया। आखिर किसे बचाने के लिए। कही ऐसा तो नही की पिछली सरकार के 7 मंत्रियो को जिस तरह लोकायुक्त की जांच मे आने पर कुर्सी गवानी पड़ी। उसको देखते हुए आगे के दिनो मे इस सरकार के मंत्रीगण को बचाने के लिए पेशबन्दी तो नही ।
श्री पाठक ने कहा कि आखिर जांच के मामलो पर कौन सी शक्तियाॅ है जिसके कारण मुख्यमंत्री अखिलेश यादव को बार-बार अलग-अलग बयान देना पड़ रहा है। नोयडा फार्म हाउस घोटालो के मामलो मे सच कौन बोल रहा है मुख्यमंत्री अथवा लोकायुक्त। जब इस मामले पर प्ररम्भिक जांच हो चुकी है। रिपोर्ट सरकार के पास आ चुकी है। वरिष्ठ लोगों समेत लखनऊ 14 अफसरों की भुमिका संदिग्ध पायी गयी है। अब बजाय इस प्राथमिक जांच रिपोर्ट के आधार पर कार्यवाही करने के मुख्यमंत्री कह रहे है कि इसे लोकायुक्त को जांच करने के लिए कहा गया है। जब कि लोकायुक्त ने साफ किया है कि उन्हे अभी तक मौखिक था लिखित किसी भी रूप मे नोएडा फार्म हाउस घोटाले की जांच सौपे जाने की सूूचना नही है। आखिर सच कौन बोल रहा है।
श्री पाठक ने मुख्यमंत्री  अखिलेश यादव से आग्रह किया कि वे भ्रमित होने की बजाय अपने वादो को पूरा करने का काम करे। अपने वादे के अनुरूप भ्रष्टाचार के विरूद्ध कठोर कार्यवाही कराये।

सुरेन्द्र अग्निहोत्री
agnihotri1966@gmail.com
sa@upnewslive.com

Comments (0)

गन्ना किसानो के बकाये का त्वरित भुगतान कराने हेतु मुख्यमंत्री से हस्ताक्षेप का आग्रह किया

Posted on 02 August 2012 by admin

भारतीय जनता पार्टी ने गन्ना किसानो के बकाये का त्वरित भुगतान कराने हेतु मुख्यमंत्री अखिलेश यादव से हस्ताक्षेप का आग्रह किया है। पार्टी प्रवक्ता विजय बहादुर पाठक ने कहा कि करोडो़ रूपये किसानों का बकाया है। इस बकाये के भुगतान के लिए किसान आन्दोलन की राह पर है। 1800 करोड़ रूपये बकाया गन्ना मुल्य के भुगतान को लेकर दायर याचिकाओं पर पिछले दिनो सर्वाेच्च न्यायालय ने चीनी मिलो को 7 जुलाई तक तीन किस्तो मे भुगतान करने का आदेश किया था। आज भी किसान मारा-मारा फिर रहा है। भुगतान लम्बित है। मा0 सवोच्च न्यायालय के आदेशो की अनदेखी हो रही है।
श्री पाठक ने कहा कि किसान हितैषी होने का दावा करने वाली यह सरकार लगातार किसानों की समस्याओं के प्रति लापरवाही बरत रही है। केन्द्र व राज्य सरकार की नीतियो के कारण गन्ना जैसी नगदी फसल का किसान बेहाल है। स्थिति यह है कि मानसून की बेरूखी और बिजली संकट से परेशान किसान अब उर्वरक की किल्लत से दुखी है। वितरण व्यवस्था दुरूस्त न होने के कारण खाद की कालाबजारी जारी है। सीमावर्ती जनपदों श्रावस्ती, महराजगंज, बहराइच, बलरामपुर, सिद्धार्थनगर जनपदों के तस्करो की पौबारह है । कर्मचारियोे, अधिकारियों की मिली भगत के चलते बिचैलिए मालामाल हो रहे है।
उन्होंने कहा कि सरकार की गलत नीतियों के कारण पुराने स्टाक की दरो पर खाद किसानों को उपलब्ध कराने के दावे फेल हो गए है । किसान खाद नही पा रहे है सरकारी समितियो मे काबिज लोग पुरानी दरो पर उपलब्ध खाद ज्यादा से ज्यादा अपनी समितियों मे खरीद कर काला बाजारी करने मे लगे है। परिस्थितियां उत्पन्न हो गयी है कि सहकारी समितियों मे तालाबन्दी है किसान खाद के लिए दर-दर भटक रहा है। युरिया के आवंटन की स्थिति यह है कि मांग के अनुरूप बाजार मे उपलब्ध नही है। जुलाई माह मे 3.30 लाख मैट्रिक टन के सापेक्ष मात्र 1.99 मैट्रिक टन की उपलब्धता के कारण इनकी ब्लैक मार्केटींग हो रही है।
श्री पाठक ने मुख्यमंत्री अखिलेश यादव से हस्ताक्षेप का आग्रह करते हुए कहा कि गन्ना किसानों के भुगतान और बाजार मे उर्वरको की अनुउपलब्धता के मुद्दे पर त्वरित कार्यवाही कराकर किसानों को राहत देने का कार्य कराये।

सुरेन्द्र अग्निहोत्री
agnihotri1966@gmail.com
sa@upnewslive.com

Comments (0)

Advertise Here

Advertise Here

 

August 2012
M T W T F S S
« Jul   Sep »
 12345
6789101112
13141516171819
20212223242526
2728293031  
-->









 Type in