Archive | August 12th, 2012

उ0प्र0 के मुख्यमंत्री श्री अखिलेश यादव 11 अगस्त, 2012 को शास्त्री भवन, लखनऊ में डी0एम0आई0सी0(DMIC) परियोजना पर विचार-विमर्श करते हुए।

Posted on 12 August 2012 by admin

up-cm-akhilesh-yadav-dmrc-scheme

Comments (0)

किसानों को किसी भी कीमत पर खाद की कमी नहीं होने दी जाएगी

Posted on 12 August 2012 by admin

उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री अखिलेश यादव ने कहा कि प्रदेश के किसानों को किसी भी कीमत पर खाद की कमी नहीं होने दी जाएगी। उन्होंने कहा कि खाद की कालाबाजारी और घटतौली करने वालों के खिलाफ कड़ी कार्रवाई सुनिश्चित की जाएगी।
मुख्यमंत्री ने राज्य के समस्त जिलाधिकारियों और जिला कृषि अधिकारियों को इस सम्बन्ध में सख्त निर्देश देते हुए कहा कि खाद की उपलब्धता के सारे उपाय सुनिश्चित किये जाएं। उन्होंने कहा कि खाद की कीमतों पर निगाह रखें और सुनिश्चित करें कि विक्रेता किसानों से खाद के बोरों पर मुद्रित मूल्य से अधिक कीमत वसूल न करने पाएं। अधिक मूल्य पर खाद बिक्री की शिकायत बर्दाश्त नहीं की जाएगी और कठोर कार्रवाई की जाएगी। उन्होंने जिलाधिकारियों और विशेष रूप से जिला कृषि अधिकारियों को निर्देश दिये कि खाद की घटतौली और कालाबाजारी रोकने के उपाय प्राथमिकता पर किये जाएं।
श्री यादव ने इन अधिकारियों को निर्देश दिये हैं कि खाद से सम्बन्धित किसानों की समस्याओं का तत्काल समाधान भी प्राथमिकता के आधार पर सुनिश्चित किया जाए। उन्होंने कहा कि इन निर्देशों का अनुपालन न करने वाले अधिकारियों के खिलाफ कड़ी कार्रवाई की जाएगी।

सुरेन्द्र अग्निहोत्री
agnihotri1966@gmail.com
sa@upnewslive.com

Comments (0)

परिवहन निगम और परिवहन आयुक्त कार्यालय के कार्मिकों की प्रोन्नति की कार्रवाई समयबद्ध रूप से हो

Posted on 12 August 2012 by admin

प्रदेष के परिवहन मंत्री राजा महेन्द्र अरिदमन सिंह ने प्रमुख सचिव परिवहन को निर्देष दिए हैं कि वे यह सुनिष्चित करायें कि परिवहन निगम और परिवहन आयुक्त कार्यालय के कार्मिकों की प्रोन्नति की कार्रवाई समयबद्ध रूप से हो तथा इसमें किसी भी तरह की देरी नहीं होनी चाहिए।
परिवहन मंत्री ने इस बात पर अफसोस जाहिर की कि परिवहन विभाग में प्रोन्नति की कार्रवाई गति नहीं पकड़ रही है जबकि सरकार द्वारा सभी विभागों में लम्बे समय से कार्मिकों की रूकी हुई प्रोन्नति को शीघ्रातिषीघ्र करने के निर्देष पहले ही दिये जा चुके हंै। उन्होंने यह भी निर्देष दिए हंै कि कार्मिकों की प्रोन्नति में गोपनीय प्राविष्टि न होने को बहाना न बनाया जाय। यदि किसी कार्मिक की गोपनीय प्रविष्टि किसी अधिकारी द्वारा नहीं दी गयी हो, तो उससे गोपनीय प्रविष्टि शीघ्र प्राप्त कर प्रोन्नति की कार्रवाई तत्काल प्रारम्भ की जाय। उन्होंने कहा कि यदि कोई अधिकारी जानबूझकर गोपनीय प्रविष्टि में देरी कर रहा हो, तो उसके विरूद्ध दण्डात्मक कार्रवाई की जाय। उन्होंने प्रमुख सचिव को यह भी निर्देष दिए हैं कि उनके स्तर से (परिवहन मंत्री) जो भी निर्देष दिए जायं, उसका शत-प्रतिषत अनुपालन सुनिष्चित हो तथा इसमें किसी भी तरह की लापरवाही नहीं होनी चाहिए।

सुरेन्द्र अग्निहोत्री
agnihotri1966@gmail.com
sa@upnewslive.com

Comments (0)

आई0टी0 तथा साइबर अपराधों से सम्बन्धित पत्रकारों को तेजी से बढ़ते इंटरनेट और डिजिटल तकनीकों के युग के अपराधियों और उनके तौर तरीकों के बारे में जानकारी देंगे

Posted on 12 August 2012 by admin

अन्तर्राष्ट्रीय ख्याति प्राप्त साइबर अपराध विशेषज्ञ श्री रक्षित टंडन आगामी 14 अगस्त को लखनऊ स्थित शास्त्री भवन के मीडिया सेन्टर में अपरान्ह 3.30 बजे से 4.30 बजे आई0टी0 तथा साइबर अपराधों से सम्बन्धित पत्रकारों को तेजी से बढ़ते इंटरनेट और डिजिटल तकनीकों के युग के अपराधियों और उनके तौर तरीकों के बारे में जानकारी देंगे।
उल्लेखनीय है कि प्रदेश के मीडियाकर्मियों की मांग पर यहां शास्त्री भवन स्थित मुख्यमंत्री कार्यालय के भूतल पर स्थित मीडिया सेण्टर, में सूचना एवं जनसंपर्क विभाग द्वारा समसामयिक महत्व के विशेष मुद्दों पर उपयोगी संगोष्ठियों का सिलसिला शुरु किया जा रहा है। संगोष्ठियों के इस सिलसिले ‘मंथन’ की पहली संगोष्ठी में ‘साइबर सिक्योरिटी और आपकी सुरक्षा’ विषय पर चर्चा होगी। जिसके मुख्य वक्ता अनेक देशों में विख्यात भारतीय साइबर सिक्योरिटी विशेषज्ञ श्री रक्षित टंडन होंगे।
उल्लेखनीय है कि श्री टंडन वर्षों से पूरे देश के पुलिसकर्मियों को साइबर अपराधियों के विरूद्ध लड़ने में आधुनिक तकनीकों का शिक्षण-प्रशिक्षण देते हैं। श्री टंडन की सहायता से देश के विभिन्न राज्यों की पुलिस ने अनेक साइबर अपराधों और उनके पीछे छुपे अपराधियों का पता लगाया है। वह वायुसेना के आगरा, इलाहाबाद व बंगलौर स्थित हवाई अड्डों की साइबर सुरक्षा से भी जुड़े हैं। उन्होंने अबतक लगभग 5000 कार्यशालाओं का आयोजन किया है और 13 राज्यों के 53 नगरों के लगभग 05 लाख छात्रों, अभिभावकों और शिक्षकों के लिए जानकारी और प्रशिक्षण के कार्यक्रम एवं कार्यशालायें आयोजित की हैं।
यूरोपियन न होते हुए भी हाल ही में श्री रक्षित टंडन को यूरोपियन कमीशन द्वारा अपने देशों के नागरिकों के लिए इंटरनेट सुरक्षा सम्बन्धी कार्यक्रमों में मुख्य विशेषज्ञ के रूप में आमंत्रित किया था। वह राष्ट्रीय साइबर अपराध और साइबर कानून पर अनेक राष्ट्रीय अन्तर्राष्ट्रीय सम्मेलनों में 2007 से निरंतर मुख्य वक्ताओं में से एक रहे हैं। इंटरनेट पर
श्री रक्षित टंडन का जिक्र 54 हजार से अधिक वेबपेजेज में मिलता है।
भविष्य में ‘मंथन’ की संगोष्ठियों में आधुनिक और भविष्य की तकनीकों, प्रबन्धन, व्यक्तित्व विकास, तनाव प्रबन्धन तथा मीडिया से सम्बन्धित नए-नए विषयों पर देश के विभिन्न विशेषज्ञों से चर्चाएं आयोजित कराई जाएंगी। प्रत्येक वर्ष इन संगोष्ठियों में प्रस्तुत विचारों को एक पुस्तक के रूप में भी प्रकाशित करने की योजना विचाराधीन है। सामान्यतः प्रत्येक सप्ताह के बुधवार को इन संगोष्ठियों का आयोजन किया जाएगा, परन्तु बुधवार के दिन अवकाश अथवा कोई अन्य महत्वपूर्ण आयोजन होने पर यह आयोजन अगले कार्यदिवस पर किया जाएगा। मीडिया के अतिरिक्त अन्य व्यक्तियों को इन संगोष्ठियों में आमंत्रण के आधार पर ही प्रवेश दिया जाएगा।

सुरेन्द्र अग्निहोत्री
agnihotri1966@gmail.com
sa@upnewslive.com

Comments (0)

सरकार के प्रति विपक्ष का अजीबोगरीब रूख देखने में आ रहा है

Posted on 12 August 2012 by admin

समाजवादी पार्टी के प्रदेश प्रवक्ता श्री राजेन्द्र चैधरी ने कहा है कि समाजवादी पार्टी की सरकार के प्रति विपक्ष का अजीबोगरीब रूख देखने में आ रहा है। श्री अखिलेश यादव के युवा नेतृत्व में प्रदेश में विकास का नया एजेण्डा बन रहा है, लोकतंत्र की बहाली के साथ किसानों, गरीबों, महिलाओं, युवाओं और अल्पसंख्यको के हित की कई योजनाओं पर काम शुरू हो गया है और बिना रागद्वेष के प्रशासनतंत्र कानून राज की स्थापना के लिए प्रतिबद्व है। लेकिन 70-80 प्रतिशत आबादी के कल्याण की सोच वाली सरकार के सकारात्मक, प्रगतिशील और जनोन्मुखी कदमों की उपेक्षा करते हुए सरकार के कामकाज पर पूर्वाग्रहयुक्त दुष्प्रचार को हवा दी जा रही है। समाजवादी पार्टी के वरिष्ठ मंत्रियों की बातों को मीडिया से आशय सामने लाने में सहयोग देने की अपील है।
स्वस्थ राजनीति के लिए जरूरी है कि राज्य सरकार की विकास की सही दिशाओं की उचित समीक्षा हो न कि नकारात्मक भूमिका अदा करते हुए रस्सी का सांप बनाया जाए। वरिष्ठ मंत्रियों को बराबर निशाने पर रखकर राज्य सरकार की छवि धूमिल करने के प्रयासों के पीछे पूंजीघरानों, माफियाओं और जाति तथा संप्रदाय की राजनीति करनेवालों के गठजोड़ की साजिश है। पिछली सरकार ने पांच साल लूट की, भ्रष्टाचार की सभी हदें पार कर दी, योजनाओं के धन की बंदरबांट में हत्याएं तक हो गई, लोकायुक्त और सीबीआई के पास बसपा मंत्रियों, विधायकों की जांच की तमाम फाइलें खुल गई, कई आज भी जेल की हवा खा रहे हैं, इस सब पर चुप्पी क्यों है? कथित विपक्षी भी मुंह नहीं खोल रहे है। उन्हें सिर्फ समाजवादी पार्टी सरकार से परेशानियां हैं।
प्रदेश में समाजवादी पार्टी की सरकार जनता के प्रचंड बहुमत से भ्रष्ट बसपा की सरकार को हटाकर सत्ता में आई है। उसके एजेण्डा में कुलीनतंत्र, माफिया और अफसरशाही के हितों की रक्षा नहीं, गरीबों, वंचितों, पिछड़ों और शोषितों के सामाजिक, आर्थिक तथा शैक्षिक विकास के लिए पहल करने की प्राथमिकताएं है। श्री अखिलेश यादव ने वर्ष 2012-13 के लिए पेश अपने पहले बजट में ही चुनावी वायदों को पूरा करने के संकल्प को अमली जामा पहनाया है। वे प्रदेश की प्रगति के लिए पूंजीनिवेश के लिए प्रयत्नशील हैं, बुनियादी ढांचा मजबूत करने में लगे हैं, किसानों को खाद, सिंचाई, आपदा बीमा का लाभ दे रहे है। अल्पसंख्यकों के मदरसों को तमाम सुविधाएं, कब्रिस्तानों की सुरक्षा का वायदा निभा रहे हैं। गरीब महिलाओं को साडी बांटने जा रहे हैं। छात्रों को लैपटाप और बेरोजगार युवाओं को बेकारी भत्ता तथा लड़कियों को कन्या विद्याधन बांटने की योजनाओं पर अमल शुरू है। शिक्षा, स्वास्थ्य, कृषि के क्षेत्र में क्रांतिकारी निर्णय लिए जा रहे हैं। जो तत्व समाजवादी पार्टी सरकार की बढ़ती लोकप्रियता, श्री अखिलेश यादव की प्रशासकीय कुशलता और प्रदेश को उत्तम प्रदेश बनाने की प्रतिबद्धता से जलभुन रहे हैं और नए परिवर्तन को पचा नहीं पा रहे हैं वही प्रदेश में अराजकता और विभ्रम की स्थिति पैदा करने की साजिश में लगे हैं। ये तत्व लोकतंत्र के लिए खतरे की स्थिति पैदा कर रहे हैं। यह जनादेश का अपमान है। इनको जनता ही करार जवाब देगी।

सुरेन्द्र अग्निहोत्री
agnihotri1966@gmail.com
sa@upnewslive.com

Comments (0)

निर्दोष मुस्लिम नौजवानों को जेलों में बंद रखने की साजिश करार दिया

Posted on 12 August 2012 by admin

आतंकवाद के नाम पर कैद निर्दोषों के रिहाई मंच ने समाजवादी पार्टी की सरकार पर आरडी निमेष जांच आयोग के कार्यकाल को न बढ़ाने को कचहरी धमाकों में पकड़े गए निर्दोष मुस्लिम नौजवानों को जेलों में बंद रखने की साजिश करार दिया है। संगठन के संयोजक अधिवक्ता मोहम्मद शुएब ने बताया कि निमेष जांच आयोग की सुनवाई पूरी हो चुकी है, लेकिन बावजूद इसके रिपोर्ट जारी इसलिए नहीं की जा रही है कि आयोग का कार्यकाल पिछले 14 मार्च को खत्म हो चुका है। जिसे सत्ता में आने के बाद समाजवादी पार्टी ने अब तक नहीं बढ़ाया है। जिसके चलते इस घटना में आरोपी बनाए गए आजमगढ़ के तारिक कासमी और मडि़याहूं जौनपुर के खालिद जेलों में सड़ने को मजबूर हैं।
मानवाधिकार संगठन पीयूसीएल के प्रदेश संगठन सचिव शाहनवाज आलम और राजीव यादव ने कहा कि एक तरफ तो सरकार के नुमाइंदे समय-समय पर बयान दे रहे हैं कि सरकार चुनाव में किए गए अपने वादे के तहत बेगुनाह युवकों को छोड़ने की प्रक्रिया में है। वहीं पिछले दिनों एडीजी कानून व्यवस्था जगमोहन यादव ने भी कहा था कि जिले के कप्तानों से आतंकवाद के नाम पर पकड़े गए लोगों की जानकारी मांगी गई है जिनकी गिरफ्तारियों पर शिकायतें आईं थीं कि उन्हें गलत तरीके से पकड़ा गया है। पर जिस तरह से तारिक कासमी और खालिद के मामले में सरकार पहले से गठित आरडी निमेष जांच आयोग का कार्यकाल नहीं बढ़ा रही है। जबकि आरडी निमेष जांच आयोग को मायावती सरकार ने 2008 में बनाया था, जिसे 6 महीने में अपनी जांच रिपोर्ट सौंपनी थी। रिहाई मंच ने कहा कि बेगुनाहों की रिहाई पर सरकारों का गैरजिम्मेदाराना रुख सीधे तौर पर सरकार द्वारा मानवाधिकार हनन का मसला बनता है। जिससे जाहिर होता है कि सरकार बेगुनाहों को छोड़ने के अपने वादे से मुकरने की फिराक में है।

सुरेन्द्र अग्निहोत्री
agnihotri1966@gmail.com
sa@upnewslive.com

Comments (0)

सरकार की प्रदेश में कानून व्यवस्था पर पकड़ समाप्त हो गई है

Posted on 12 August 2012 by admin

भारतीय जनता पार्टी ने सपा सरकार पर आरोप लगाया कि इस समय पूरे प्रदेश मे जंगल राज कायम हो गया है। प्रदेश प्रवक्ता डा0 मनोज मिश्र ने आज पत्रकारों को बताया कि मात्र कुछ महीनो के सपा सरकार के कार्यकाल में प्रदेश मे हाहाकार मच गया है। बलवा, पथराव, बवाल, आगजनी और थाने का घेराव अब प्रदेश में आम बात हो गई है। सरकार की प्रदेश में कानून व्यवस्था पर पकड़ समाप्त हो गई है। प्रदेश मे मात्र एक दिन मे कानपुर के सुजातगंज मे नमाज के दौरान बवाल मे कई घायल , लखनऊ मे मडि़याव थाने पर बवाल, वाराणसी मे बिजली संकट पर आगजनी, अलीगढ़ हरदुआगंज मे बवाल, विनौरा(खीरी ) मे आगजनी व लूटपाट, टाण्डा मे युवक की पिटाई पर हंगामा पी0ए0सी0 तैनात, बाराबंकी मे पुलिसिया कार्यवाही के खिलाफ थाना घेरा गया, गौरीबाजार(देवरिया) मे सरेआम प्रधान की निर्मम हत्या तथा कुन्दरकी में माॅ-बेटे को गोलियों से भूना जाना जैसी तमाम घटनायें प्रदेश मे सरकार के न होने का ऐलान करती है।
डा0 मिश्र ने कहा कि जब वरिष्ठ मंत्री ही चोरी करने की राय दे रहा हो तो अराजक तत्वों को खुलकर खेलने का सरकारी लाइसेंस मिल गया। एक तरफ बाढ़ और सूखा तो दूसरी तरफ बदहाल और बेहाल कानून व्यवस्था कोढ़ मे खाज का काम कर रही है। प्रदेश की जनता निरीह और असहाय नजर आ रही है और प्रदेश की सरकार हाथ पर हाथ धरे बैठी है। प्रदेश मे आपदा प्रबंधन नाम की कोई चीज नही दिख रही है। सरकार धीरे-धीरे अपना इकबाल खोती जा रही है। डा0 मिश्र ने कहा कि सपा का नेतृत्व दिल्ली की गद्दी का सपना देखने के बजाय प्रदेश मे कानून का राज कायम करे।

सुरेन्द्र अग्निहोत्री
agnihotri1966@gmail.com
sa@upnewslive.com

Comments (0)

बाढ़ पीडि़तो को वितरण हेतु सामग्री वाहनो के द्वारा सीतापुर भेजी

Posted on 12 August 2012 by admin

भारतीय जनता पार्टी राजनीति को मात्र सत्ता प्राप्ति का साधन नही वरन् सेवा का सबसे सशक्त माध्यम मानती है। पार्टी के प्रदेश प्रवक्ता डा0 मनोज मिश्र ने बताया कि आज प्रदेश अध्यक्ष डा0 लक्ष्मीकांत बाजपेई के नेतृत्व मे समाज के सहयोग से बाढ़ पीडि़तो को वितरण हेतु सामग्री वाहनो के द्वारा सीतापुर भेजी गई। इस सामग्री को ले जाने वाले वाहनो को पार्टी के वरिष्ठ नेता लखनऊ से सांसद लाल जी टण्डन ने झण्डा दिखाकर सीतापुर रवाना किया। इस मौके पर विध्यवासिनी कुमार, स्वतंत्र देव सिंह, भारत दीक्षित, विजय पाठक, सन्तोष सिंह , गिरीराज रस्तोगी, हरीश शाह, आनन्द जयसिंह, अभय सेठ एवं श्री सुधीर हलवासियां उपस्थित थे।

सुरेन्द्र अग्निहोत्री
agnihotri1966@gmail.com
sa@upnewslive.com

Comments (0)

सरकार पर सम्प्रादायिक तुष्टीकरण का आरोप

Posted on 12 August 2012 by admin

भारतीय जनता पार्टी ने सपा सरकार पर सम्प्रादायिक तुष्टीकरण का आरोप लगाया है । पार्टी के प्रदेश अध्यक्ष      डा0 लक्ष्मीकांत बाजपेई ने कहा कि सपा सरकार के सत्ता रूढ होने बाद प्रदेश मे मुस्लिम साम्प्रदायिकता सिर उठा रही है। शासन की तुष्टीकरण की नीतियो के दबाव मेे प्रशासन पंगु हो गया है। परम्परागत धार्मिक जलूसो के बैण्ड और डी0जे0 को मस्जिद के सामने न बजाने देने की माॅग उठनी शुरू हुई है। शासन के दबाव मे प्रशासन की शह के कारण इस तरह की माॅग उठी है। प्रदेश मे इस समय त्योहारो का वक्त शुरू हो चुका है जो नवम्बर तक चलेगा। ऐसे मे हमारी चेतावनी है कि एकतरफ धर्म निरपेक्षता का दावा करने वाली सरकार की कार्य पद्धति पूर्णतया साम्प्रदायिक है। भाजपा का मत है कि तत्काल इस प्रकार की बातो पर शासन और प्रशासन सख्त कदम उठाये अन्यथा भारतीय जनता पार्टी मूक दर्शक नही रहेंगी।

सुरेन्द्र अग्निहोत्री
agnihotri1966@gmail.com
sa@upnewslive.com

Comments (0)

लोकदल के पूर्वी जोन के अध्यक्ष सहित कार्यकारिणी भंग

Posted on 12 August 2012 by admin

राष्ट्रीय लोकदल के प्रदेश अध्यक्ष बाबा हरदेव ंिसह ने राष्ट्रीय लोकदल के पूर्वी जोन के अध्यक्ष सहित कार्यकारिणी को भंग कर दिया है।
श्री सिंह ने बताया कि राष्ट्रीय लोकदल के संगठन को चुस्त दुरूस्त करने के लिए पूर्वी जोन की कार्यकारिणी को भंग करते हुये संगठन को गतिशील बनाने हेतु शीघ्र ही नयी कार्यकारिणी की घोषणा की जायेगी।

सुरेन्द्र अग्निहोत्री
agnihotri1966@gmail.com
sa@upnewslive.com

Comments (0)

Advertise Here

Advertise Here

 

August 2012
M T W T F S S
« Jul   Sep »
 12345
6789101112
13141516171819
20212223242526
2728293031  
-->









 Type in