Archive | August 18th, 2012

निम्न बिन्दु प्रेस के समक्ष उठाए

Posted on 18 August 2012 by admin

भारतीय जनता पार्टी के प्रदेश अध्यक्ष डा0 लक्ष्मीकांत बाजपेई ने आज प्रदेश कार्यालय पर आयोजित प्रेसवार्ता का सम्बोधित करते हुए निम्न बिन्दु प्रेस के समक्ष उठाए।lk-vajpai-in-park-2
    देश व प्रदेश में हो रही हिंसक घटनाएं दुर्भाग्यपूर्ण है। इसके लिए दोषी देश में अवैध रूप से रह रहे बांग्ला देशी घुसपैठिए है।
    मुम्बई में प्रदर्शन के दौरान आसामाजिक तत्वों द्वारा पाकिस्तान का झंडा दिखाना, भड़काऊ भाषण देना, शहीदों के स्मारक को तोड़ना राष्ट्र विरोधी है।
    असम और म्यांमार में हुई कथित हिंसक घटनाओं की प्रतिक्रिया स्वरूप महाराष्ट्र, आन्ध्र, उत्तर प्रदेश, में उग्र प्रदर्शन की आवश्यकता है क्या-घ्
    कर्नाटक, आंध्रप्रदेश, महाराष्ट्र सहित पूरे देश में रह रहे पूर्वोत्तर के लोगों के मन में जिस एस0एम0एसम0 का भय व्याप्त हुआ, उस एस0एम0एस0 के परिणाम स्वरूप ही उत्तर प्रदेश के लखनऊ, कानपुर एवं इलाहाबाद में हिंसक घटनाक्रम हुए हैं। इस पर कड़ाई से रोक लगानी चाहिए।
    पूर्वोत्तर के नागरिक एवं छात्र का शेष देश से पलायन देश के लिए शर्मनाक है। असम की घटना के विरोध में समुदाय विशेष के द्वारा पूरे देश में आतंक फैलाना किसी भी तरह उचित नहीं ठहराया जा सकता है।
    पूरे देश में घट रही घटनाओं में कांग्रेस और प्रदेश में घट रही घटनाओं पर समाजवादी पार्टी की सरकार का रवैया बेहद गैर-जिम्मेदाराना रहा है।
    एक ओर प्रधानमंत्री संसद में विश्वास दिला रहे होते हैं कि अफवाहें और अराजकता फैलाने वाले बक्शे नहीं जायेंगे। पूर्वोत्तर के लोगों को भरोसा दिलाते हैं। उसी समय दूसरी ओर लखनऊ, इलाहाबाद और कानपुर में अराजक उपद्रव होते हैं। प्रशासन बेचारा बन कर खड़ा रहता है।
    उत्तर प्रदेश में लखनऊ, कानपुर, इलाहाबाद में अलविदा की नमाज के बाद जिस घटना का अंजाम दिया गया जिसमें लोगों को मारना पीटना, महिलाओं का वस्त्र फाड़ना, सार्वजनिक सम्पत्ति की क्षति पहुँचाना, कारों-गाडि़यों को जलाना, मीडिया कर्मी को मारना-पीटना, वह भी पुलिस के संरक्षण में यह दर्शाता है कि प्रदेश में सरकार नाम की चीज नहीं रह गई है। प्रदेश सरकार वोट बैंक की राजनीति के तहत मूकदर्शक बनकर अराजकता फैलने दे रही है।
    अराजकता फैला रही भीड़ पार्क में घुसकर भगवान गौतमबुद्ध एवं भगवान महावीर स्वामी की प्रतिमा को छतिग्रस्त करने का प्रयास करती है। चार दिन पहले ही बुद्धा पार्क में प्रतिमा को कालिख पोत कर एक बैनर जिसपर प्रतिमा को छतिग्रस्त करने की बात लिखा हुआ बैनर लगाने का प्रयास किया गया था। स्थानीय प्रशासन ने चुपचाप प्रतिमा की सफाई कराकर बैनर हटा दिया था। इस परिप्रेक्ष्य में कोई सावधानी नहीं बरती गई।
    प्रदेश के कानपुर, इलाहाबाद, लखनऊ, बरेली आदि स्थानों पर भी दहशत व्याप्त है।
    इसकी भी अन्देखी नहीं की जा सकती कि पिछले चार-पांच माह में प्रदेश के लगभग आधा दर्जन शहरों में साम्प्रदायिक तनाव की घटनायें हो चुकी हैं और बरेली में तो साम्प्रदायिक तनाव खत्म होने का नाम ही नहीं ले रहा।
    राज्य सरकार प्रदेश में सामाजिक तानेबाने को बनाये रखने तथा कानून व्यवस्था के मुद्दे पर पूर्णतः विफल साबित हो रही है।
    प्रदेश की सपा सरकार बाढ़ पीडि़तों पर बहराइच में, वकीलों पर प्रतापगढ़ में, डाॅक्टरों और टी0ई0टी0 अभ्यर्थियों पर लखनऊ में, तथा जनसमस्याओं पर प्रदर्शन कर रही भाजपा विधायक श्रीमती कृष्णा पासवान पर फतेहपुर में तो लाठीचार्ज कराती हैं परन्तु पक्के पुल से लेकर विधानसभा तक पांच किलोमीटर तक पैदल अति विशिष्ट क्षेत्र में तोड़फोड़/उत्पात मचाने वालों के सामने मीडिया कर्मियों पर हमले के दौरान हथियार डाल देती है।
प्रदेश अध्यक्ष ने प्रेस के माध्यम से प्रदेश सरकार से सवाल किया
ऽ    क्या पक्के पुल से लेकर विधानसभा तक जुलूस निकालने की अनुमति शासन ने दी थीघ्
ऽ    यदि अनुमति थी तो क्या लोहे की राड, सरिया, भाला, चापड़, आदि धारदार हथियार लेकर चलने की भी इजाजत थीघ्
ऽ    यदि नहीं तो अराजकता फैला रहे लोगों के जुलूस को आगे बढ़ने क्यों दिया गयाघ्
ऽ    मुम्बई की घटना तथा चार दिन पहले मूर्ति पर कालिख पोतने की घटना को देखते हुए अतिरिक्त सुरक्षा बल का इन्तजाम क्यों नहीं किया गयाघ्
ऽ    पुलिस प्रशासन उपद्रवियों को रोकने के बजाय दुकाने बन्द कराती दिख रही थी।
ऽ    पूरे घटनाक्रम में ए0डी0एम0 स्वयं साथ-साथ थे। कोई कार्यवाही क्यों नहीं कीघ् अब घटना की जांच के लिए उसी ए0डी0एम0 को नियुक्त किया जाना कहां तक न्याय संगत हैघ्
ऽ    विधानभवन की ओर बढ़ रहे उपद्रवियों को रोकने के लिए लगे बैरिकेटिंग का एक किसी विशेष फोन आने के बाद हटाया जाना संदेह प्रकट करता है। जिसकी जांच सार्वजनिक होनी चाहिए।
ऽ    किन लोगों ने भड़काऊ भाषण दिया उनको चिन्हित किया जाना चाहिएघ्
    हमारी मांग है कि प्रशासन सभी पीडि़त (दुकानदार, खोखा पट्टी वाले, मीडिया आदि) लोगों को तत्काल मुआवजा दे तथा मूर्तियों को बनवाकर दे। उत्तर प्रदेश सरकार मीडियाकर्मियों के साथ किये गये दुव्र्यवहार के लिये क्षमा मांगे तथा इनकी क्षतिपूर्ति करे।
    इन उप्रदवी लोगों की मंशा है कि देश व प्रदेश में अराजकता फैलाना, भारतीय जनता पार्टी, उत्तर प्रदेश तथा देश की जनता से इन राष्ट्र विरोधी तत्वों की भावना को समझकर तथा सावधान रहकर शांति बनाये रखने की अपील करती है। साथ ही उपद्रव की घटना की निन्दा करने वाले धर्म गुरूओं को साधुवाद देती है।

प्रेस से पूर्व भाजपा प्रदेश अध्यक्ष ने आज अपराहन लखनऊ के महापौर डा0 दिनेश शर्मा, प्रदेश उपाध्यक्ष शिवप्रताप शुक्ल, स्वतंत्रदेव सिंह, पुरूषोत्तम मौर्या, प्रदेश महामंत्री विन्ध्यवासिनी कुमार, प्रदेश मंत्री संतोष सिंह, महानगर संयोजक मनोहर सिंह, प्रदेश प्रवक्ता विजय बहादुर पाठक, डा0 मनोज मिश्र, प्रदेश मीडिया प्रभारी हरिश्चन्द्र श्रीवास्तव, सहमीडिया प्रभारी मनीष दीक्षित, मैथिलीशरण शुक्ल, राजीव मिश्र, अभिजात मिश्र, चुनाव आयोग प्रकोष्ठ के सहसंयोजक गोपाल कृष्ण पाठक, गिरजा गुप्ता, पी0के0 मिश्र आदि अनेक नेताओं व कार्यकर्ताओं के साथ बुद्धा पार्क, हाथी पार्क आदि का दौरा किया। जहां भगवान बुद्ध व भगवान महावीर की मूर्तियों को कल उपद्रव में खंडि़त किया व अनेक गाडि़यों को तोड़ा, लोगो से साथ इलेक्ट्रानिक चैनल के पत्रकार तथा छायाकारांे ने भी घटनास्थलों का दौरा किया।

सुरेन्द्र अग्निहोत्री
agnihotri1966@gmail.com
sa@upnewslive.com

Comments (0)

थकानेवाले शूट्स के दौरान अपना जोश और ताकत बनाए रखनी है

Posted on 18 August 2012 by admin

ऐक्शन और काॅमेडी चित्रों के बादशाह अक्षय कुमार इस साल कई मनोरंजक मूवीज लेकर आ रहे हैं। 44 वर्षीय यह अभिनेता, जो लोगों को बेहतर मनोरंजन देने के लिए अपनी आधी उमर दे सकते हैं, अपनी आनेवाली फिल्मों के लिए एक्शन से भरपूर कई सारे दृश्य चित्रित कर रहे हैं; फिर चाहे वो जोकर थ्री डी हो, या वन्स अपाॅन ए टाईम इन मुंबई-2, खिलाडी 786 और ओह माय गाॅड हो। इन फिल्मों को पूरा करने के लिए लगातार अलग अलग शिफ्ट्स में काम करते करते, अक्षय अपनी तंदुरुस्ती के लिए कसरत भी कर रहे हैं; क्योंकि उन्हें इन थकानेवाले शूट्स के दौरान अपना जोश और ताकत बनाए रखनी है।
अक्षय, जो अपने स्वास्थ्य के लिए आहार नियमों का सख्त पालन करते हैं, मानते हैं कि सही आहार, सही तरीके से कसरत और मनोबल बनाए रखना यह तीन चीजें संपूर्ण स्वास्थ्य योजना के तीन प्रमुख अंग हैं। अक्षय का यह भी मानना है कि अपने आहार और तंदुरुस्ती से जुडी दिनचर्या में नए घटकों का समावेश करने से ना सिर्फ उनके आहार नियमों में ताजगी आएगी, बल्कि तंदुरुस्ती से संबन्धित कुछ नए और उत्कृष्ट चलन भी वो अपना सकते हैं। जैसे कि, कुछ दिन पहले उन्होंने गहरे पानी में चेस्ट रन करने जैसी अपारंपरिक और अनूठी कसरत का प्रयोग किया था।
फिर भी, अक्षय की सेहत का सबसे बडा राज है चाय, जो उनके दैनंदिन आहार का एक हिस्सा है। इस नये राज के बारे में पूछने पर अक्षय ने कहा, ’’चाय में दैनंदिन आहार का जरुरी हिस्सा है। यह एक अनोखा पेय है, जो ना सिर्फ कोलेस्ट्राॅल की मात्रा कम कर देता है, बल्कि मेरे शरीर में पानी का संतुलन बनाए रखता है और साथ ही मुझे शूटिंग की थकावटभरी भागदौड में भी चुस्त रखता है।
हाला कि भारत के लगभग हर घर में हर रोज नियमित रूप से चाय बनाई जाती है, यह अचंभित करने वाली बात है कि इस प्राचीन पेय से सेहत को मिलने वाले फायदे के बारे में हम बहुत ही कम जानकारी रखते हैं। लेकिन अक्षय, जो बु्रक बाँड रेड लेबल चाय का विज्ञापन भी कर रहे है, उन्हें अपने स्वास्थ्य से जुडी सारी जानकारियां हैं। अक्षय चाय पीते हैं, क्यांेकि इस पेय में उपलब्ध फ्लेवोनॅल्स नामक घटक दिल की सुरक्षा करने के साथ ही दिल के दौरे की संभावना कम करता है, हड्डियों की मजबूती बनाए रखता है और शरीर का वनज नियंत्रित करने में भी मदद करता है।
इसके साथ, अक्षय इस बात की भी पुष्टि करते हैं कि चाय उन्हें अपने प्रियजनों और दोस्तों से जुडे रहने में भी मदद करती है। यह अभिनेता, जिसे अपनी नम्रता, अपने स्थिर पारिवारिक जीवन और देशी बुनियादों से जुडे रहने के लिए जाना जाता है उन्होने इस विषय पर टिप्पणी करते हुए कहा, हमेशा हम अपने जीवन में काल्पनिक और बडी चीजों की अभिलाषा करते हैं; लेकिन यह भूल जाते हैं कि कई सारी ऐसी छोटी और सादी चीजें हैं जो हमें अपने काल्पनिक जगत जैसी या उससे भी बडी खुशियां दे सकती हैं। मैं तो यह कहूंगा कि, घर पर अपने परिवार के साथ या शूटिंग के समय मेरे क्रु के साथ गरमा गरम चाय का दौर चलाने से मुझसे जुडे उन सभी लोगों के साथ मेरी मिलनसारिता और प्यार और भी बढता है।
अक्षय अपने चाहनेवालों और पाठकों को अपने व्यक्तित्व की तरह एक सरल सलाह देते हैं, अपने स्वाभाविक व्यक्तित्व को बनाए रखिए, अनुशासन का पालन कीजिए और अपने आप से खुश रहिए।

सुरेन्द्र अग्निहोत्री
agnihotri1966@gmail.com
sa@upnewslive.com

Comments (0)

जांच कराई जाए और दोषी पाए गए पुलिस अफसरों पर सख्त प्रशासनिक कार्यवाही की जाए

Posted on 18 August 2012 by admin

डॉ नूतन ठाकुर ने  कल 17 अगस्त 2012 को लखनऊ में हुए उपद्रव के बारे में प्रमुख सचिव गृह, उत्तर प्रदेश शासन को पत्र लिख कर तीन बिंदुओं पर विशेष रूप से ध्यान दिये जाने की बात कही है. इनमे एक समाचार पुलिस द्वारा उपद्रवियों को कैपिटल सिनेमा के पास रोक लेने के बाद एक वरिष्ठ पुलिस अधिकारी को किसी का फोन आने और उसके बाद बैरिकेडिंग हटा कर रोके हुए उपद्रवियों को खुली छूट देने से सम्बंधित है, जिसके बाद ही उपद्रवी धरना स्थल पर घुसे और जम कर उपद्रव किया.  दूसरी बात मीडिया के लोगों को मुकदमा दर्ज कराने के घंटों लगने और इसके बाद भी वादी द्वारा घटना के लिए जिम्मेदार दो लोगों के नाम लिख कर तहरीर देने पर पुलिस द्वारा  अज्ञात लोगों के खिलाफ मुकदमा दर्ज करने के बारे में है. तीसरी बात लखनऊ के एसएसपी द्वारा पूर्णतया निष्क्रिय रहने और मौके से अपने मातहतों के साथ गायब हो जाने से सम्बंधित है. मैंने पत्र में यह अनुरोध किया है कि आयुक्त, लखनऊ मंडल द्वारा की जा रही जांच में इन तीनों बिंदुओं पर भी  विशेषकर जांच कराई जाए और दोषी पाए गए पुलिस अफसरों पर सख्त प्रशासनिक कार्यवाही की जाए.

सुरेन्द्र अग्निहोत्री
agnihotri1966@gmail.com
sa@upnewslive.com

Comments (0)

यतीमखाना में बच्चों को वस्त्र एवं पुस्तकें वितरित की

Posted on 18 August 2012 by admin

shiv-pal-singh-yadav1लोक निर्माण एवं सिंचाई मंत्री श्री शिवपाल सिंह यादव ने आज काजमैन स्थित यतीमखाना में बच्चों को वस्त्र एवं पुस्तकें वितरित की और वहां पुस्तकालय तथा कम्प्यूटर केन्द्र की स्थापना के निर्देश दिए।
श्री शिवपाल सिंह यादव ने समाजवादी बौद्धिक सभा के इस आयोजन में बच्चों से अच्छा इंसान बनने और बड़ा होकर देश सेवा करने को कहा। उन्होने कहा कि बच्चे अपने मन से यतीम होने की भावना निकाल दें। अपने को कमजोर न समझें। कई ऐसे महापुरूषों के नाम भी उन्होने गिनाए जो अनाथ थे लेकिन उन्होने अपनी प्रतिभा से बहुत नाम कमाया।
यतीमखाने के सईद अख्तर नामक बच्चे ने श्री शिवपाल सिंह यादव पर एक कविता सुनाई। फैजल ने “नात“ और कैफी ने गजल सुनाई। श्री यादव ने इस अवसर पर उपस्थित कार्यकर्ताओं से कहा कि वे मजलूमों और यतीमों की मदद में आगे आएं। कार्यक्रम का संचालन बौद्धिक सभा के महासचिव श्री दीपक मिश्र ने किया।
इस अवसर पर समाजवादी पार्टी के प्रदेश सचिव श्री अली अकबर, विधायक श्री भगवान शर्मा, सुहैल आबिद, अली असगर(ब्लाक प्रमुख) आदि की उपस्थिति उल्लेखनीय रही।

सुरेन्द्र अग्निहोत्री
agnihotri1966@gmail.com
sa@upnewslive.com

Comments (0)

सदस्यता अभियान मे सभी कार्यकर्ता अधिक से अधिक सदस्यता कराये

Posted on 18 August 2012 by admin

dscn2572भारतीय जनता पार्टी अनुसूचित जाति मोर्चा उ0प्र0 के अवध प्रान्त की बैठक क्षेत्रीय कार्यालय निराला नगर लखनऊ पर दिनांक 18/08/2012  को सम्पन्न हुई। 17/09/2012 को दिल्ली में तालकटोरा स्टेडियम मे होने वाले राष्ट्रीय अधिवेशन मे मण्डल तक के पदाधिकारियों की सहभागिता हो इस निमित केन्द्रिय प्रभारी शान्त प्रकाश जाटव ने कार्यकर्ताओं को प्रेरित किया। उन्होंने कहा 29 जुलाई 2012 का राष्ट्रीय अध्यक्ष अनुसूचित जाति आयोग द्वारा बाराबंकी मे दिया गया बयान की सरकार धर्म के आधार पर अनुसूचित जाति का आरक्षण देने के लिये तैयार है कि भाजपा अनुसूचित जाति मोर्चा कड़े शब्दों मे निंदा करता है और ऐसा क्रियावान्वित न हो उसके लिये कार्यकर्ताओं को तैयार रहना चाहिये। पूर्व मंत्री रमापति शस्त्री ने कहा सदस्यता अभियान मे सभी कार्यकर्ता अधिक से अधिक सदस्यता कराये।
dscn2588कार्यक्रम की अध्यक्षता कर रहे जितेन्द्र सोनकर प्रदेश उपाध्यक्ष ने कहा 17/09/2012 को दिल्ली चलो और केन्द्र व राज्य सरकार द्वारा किये जा रहे दलित विरोधी गतिविधियों का राष्ट्रीय स्तर पर विरोध करना है। कार्यक्रम का संचालन क्षेत्रीय अध्यक्ष राजकिशोर रावत ने किया। बैठक मे  डा0 श्याम सिंह कठेरिया प्रदेश उपाध्यक्ष अनुसूचित जाति मोर्चा, राजकिशोर वर्मा, रामकरन रावत, पूर्व मंत्री मस्तराम, ऊषा रावत, सुरेश सिंह कठेरिया राधेश्याम आदि नेतागढ़ प्रमुख रूप से उपस्थित रहे।

सुरेन्द्र अग्निहोत्री
agnihotri1966@gmail.com
sa@upnewslive.com

Comments (0)

मंसूरी व अन्य समाज के हजारों लोगों ने शिरकत की

Posted on 18 August 2012 by admin

मंसूरी समाज के लोगों का प्रतिनिधित्व करने वाली संस्था आॅल इण्डिया जमीअतउल मंसूर के तत्वावधान में कल मंसूरी समाज के लोगों का रोजा अफतार का आयोजन किया गया। जिसमें प्रदेष के कोने-कोने से पहुंचे हजारों लोगों ने शिरकत की।
आॅल इण्डिया जमीअतउल मंसूर के प्रदेशिक महामंत्री हाजी सलीम अहमद मंसूरी ने बताया इस रोजा अफतार का आयोजन फारूखाबाद जिले के मंसूरी पब्लिक स्कूल में जिला अध्यक्ष शाकिर अली मंसूरी द्वारा किया गया था। इस रोजा अफतार में आॅल इण्डिया जमीअतउल मंसूर की राष्ट्रीय कार्यवाहक अध्यक्ष यू.पी. एग्रो के पूर्व चेयरमैन व पूर्व राज्यमंत्री जावेद इकबाल मंसूरी, प्रदेश उपाध्यक्ष हाजी रबीउल्ला मंसूरी, प्रदेशिक महामंत्री हाजी सलीम अहमद मंसूरी, फर्रूखाबाद जिला पंचायत अध्यक्ष तहसीन हुसैन सिद्दीकी सहित प्रदेश के कोने-कोने से आये मंसूरी व अन्य समाज के हजारों लोगों ने शिरकत की।

सुरेन्द्र अग्निहोत्री
agnihotri1966@gmail.com
sa@upnewslive.com

Comments (0)

महिला मोर्चा सदस्यता अभियान मे ज्यादा से ज्यादा भाग लेकर पार्टी मे अधिक से अधिक सदस्य बनाये

Posted on 18 August 2012 by admin

भारतीय जनता पार्टी के महिला मोर्चा द्वारा आयोजित बैठक को माधव सभागार मे सम्बोधित करते हुए पार्टी के मुख्य अतिथि राष्ट्रीय उपाध्यक्ष मा0 विनय कटियार ने महिलाओं का आवाहन करते हुए कहा कि जैसे पूर्व मे दुर्गा वाहिनी या अन्य महिला संगठन सशक्त रूप से एक आवाज मे किसी भी क्षेत्र से खड़ी हो जाती थी आज वैसी ही आवश्यकता है तभी मतदान प्रतिशत भी बढ़ेगा व जागरूकता बढ़ेगी। भाजपा प्रदेश अध्यक्ष डा0 लक्ष्मीकांत बाजपेई ने कहा कि महिला मोर्चा सदस्यता अभियान मे ज्यादा से ज्यादा भाग लेकर पार्टी मे अधिक से अधिक सदस्य बनाये ताकि लोक सभा चुनाव मे महिलाओं की अधिक से अधिक भूमिका स्पष्ट हो सके। जो महिलाए मोर्चे से जुड़ी हुई है उनकी पार्टी कही से अनदेखी नही करेगी। बैठक को सम्बोधित करते हुए मोर्चे की राष्ट्रीय उपाध्यक्ष सरिता भदौरिया ने महिलाओ को मजबूत करने का आवाहन किया और कहा कि महिलाये शक्ति स्परूप है वह अपनी शक्ति पहचाने व समाज मे फैल रही बुराईयों का दमन करे और भारतीय जनता पार्टी को मजबूत बनाये।
प्रदेश मीडिया प्रभारी मीना चैबे ने बताया कि बैठक की अध्यक्षता कर रही प्रदेश  अध्यक्ष डा0 मधु मिश्रा ने बैठक में उपस्थित लोगों का आभार प्रकट करते हुए सभी महिलाओं को जिले स्तर पर , मण्डल स्तर पर मजबूत करते हुए सम्मेलन कराने को कहा। बैठक का संचालन महामंत्री नीलम सोनकर ने किया। बैठक मे प्रमुख रूप से महिला मोर्चे की महामंत्री कमलावती सिंह, इन्द्रवास, किरन राय, हमीदा बानो, शशि मौर्या, सत्या सिंह, अंजु मिश्रा, आगरा की पूर्व मेयर बेवी रानी, कुन्दनीका शर्मा, डा0 मीरा मिश्रा, सीता मिश्रा, सुरेखा सिंह, किरन सिंह, मंजू सिंह आदि उपस्थित थे।

सुरेन्द्र अग्निहोत्री
agnihotri1966@gmail.com
sa@upnewslive.com

Comments (0)

सपा के “जनता से भेंट“ कार्यक्रम के अंतर्गत सैकड़ों लोगों की समस्याओं के निस्तारण के निर्देश

Posted on 18 August 2012 by admin

shiv-pal-singh-yadavवरिष्ठ मंत्री श्री शिवपाल सिंह यादव ने आज समाजवादी पार्टी मुख्यालय, 19, विक्रमादित्य मार्ग, लखनऊ में “जनता से भेंट“ कार्यक्रम के अंतर्गत सैकड़ों लोगों की समस्याओं के निस्तारण के निर्देश दिए। उन्होने कई मामलों में तत्काल आदेश भी जारी किए। उनसे मिलनेवालों में विभिन्न जनपदों से आए अल्पसंख्यक, महिलाएं, वृद्ध तथा विकलांग सभी शामिल थे। श्री यादव ने इस अवसर पर सभी आंगतुको को फिर सलाह दी कि अपनी समस्याओं के संबंध में वे पहले अपने जिले के पार्टी पदाधिकारियों के मार्फत अधिकारियों से सम्पर्क कर लें तो उनका लखनऊ आनेजाने का व्यर्थ समय एवं व्यय बचेगा। उन्होने आश्वस्त किया कि सरकार उनकी समस्याओं के समाधान में पूरी रूचि लेगी।
जनता से भेंट कार्यक्रम में प्रदेश प्रवक्ता श्री राजेन्द्र चैधरी, श्री जगजीवन प्रसाद, विशेष कार्याधिकारी मुख्यमंत्री एवं प्रदेश सचिव श्री एस0आर0एस0यादव भी मौजूद थे।
समाजवादी पार्टी के वरिष्ठ मंत्री से कताई मिल, जौनपुर के एक प्रतिनिधि मण्डल ने भेंट कर बंद मिल को चालू कराने की प्रार्थना की। इसके कर्मचारी धरना दे रहे है। 28 जून, को मिल को प्रबंधन ने अस्थायी तौर पर बंद करने की नोटिस लगा दी है। श्री यादव से ग्रामीण स्वास्थ्य दिग्दर्शक कल्याण समिति के पदाधिकारियों ने मिलकर बताया कि ग्रामीण स्वास्थ्य रक्षकों की भर्ती स्व0 राजनारायण जी ने की थी जिनका मानदेय भी बंद हो गया है। उन्होने स्वास्थ्य रक्षकों की बहाली की मांग की। डेरापुर कानपुर के आनन्द सिंह ने क्षेत्र में नलकूप लगाने की मांग की।
श्री शिवपाल सिंह यादव से मिलकर बाराबंकी जनपद के ग्राम चमरौली के पुत्तीलाल ने शिकायत की कि उनके मकान पर दबंग कब्जा करना चाहते हैं। वह मजदूरी करके अपने चार बच्चों का पालन कर रहा है। शांति उपवन स्थित बौद्ध विहार के भिक्षुक संघ के लिए रसोई की व्यवस्था की मांग बौद्ध विहार के भिक्षुक ने की। डा0 अम्बेश कुमारी ने हमीरपुर के एसपी की शिकायत की। लखनऊ के विजय यादव ने फैजुल्लागंज में सड़क-सीवर निर्माण के लिए मांग पत्र दिया। बहराइच के तेजनारायण के पास वापस घर जाने के लिए पैसे नहीं थे उसे तत्काल मंत्री जी ने सहायता प्रदान की। आईटी लखनऊ की उमा सिंह यादव, शाद जाफरी, पवन सिंह तथा नगर की नईमा बानो ने भी श्री यादव से भेंट की।
सर्वश्री इम्तियाज अली (कानपुर) मेंहदी हसन (फतेहपुर), इकबाल हुसैन (बाराबंकी) राम प्रसाद (कानपुर देहात) शमीम फातिमा(सीतापुर) रूखसाना बेगम (लखीमपुर खीरी)मुनकाद (शाहजहाॅपुर) अनवर हैदर हुसैन सुल्तानपुर, ज्ञान प्रकाश, (अमेठी), नवीन चन्द्र (इटावा), नानकदीन भुर्जी (लखनऊ), ओमप्रकाश साहू, (जौनपुर), रमेश बधवार (बरेली), मो0 शाहिद (गोण्डा), तेज नारायण (बहराइच), राजेन्द्र यादव (गोरखपुर), मधु यादव एवं तिलक सिंह, (इटावा), कुसुमलता यादव, (कानपुर), रघुवीर सिंह (एटा), आदि ने भी जनता से भेंट कार्यक्रम में श्री शिवपाल सिंह यादव को अपने आवेदन दिए।

सुरेन्द्र अग्निहोत्री
agnihotri1966@gmail.com
sa@upnewslive.com

Comments (0)

वाणिज्य कर तथा निबन्धन विभाग कर-स्रोतों में बढ़ोत्तरी के लिए सभी जरूरी उपाय करें: मुख्यमंत्री

Posted on 18 August 2012 by admin

उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री श्री अखिलेश यादव ने वाणिज्य कर तथा निबन्धन विभागों के अधिकारियों को कर-स्रोतों को बढ़ाने के लिए सभी जरूरी उपाय करने के निर्देश दिए हैं। उन्होंने कहा कि करदाताओं की सुविधा के लिए यह विभाग अपने कार्यालयों का कम्प्यूटरीकरण करते हुए सूचना प्रौद्योगिकी का व्यापक स्तर पर उपयोग करें, ताकि राजस्व वसूली में बढ़ोत्तरी के साथ-साथ टैक्स जमा करने वालांे को बेहतर सुविधाएं और माहौल मिल सके।
मुख्यमंत्री आज यहां अपने सरकारी आवास पर आयोजित एक बैठक में वाणिज्य कर तथा निबन्धन विभागों की समीक्षा कर रहे थे। इस मौके पर उन्होंने राजस्व संग्रह से जुड़े इन दोनों महत्वपूर्ण विभागों का आधुनिकीकरण किए जाने के निर्देश देते हुए इसके लिए समय सीमा का निर्धारण भी किया।
श्री यादव ने आयुक्त वाणिज्य कर को निर्देशित किया कि वे विभाग में ऐसी कम्प्यूटरीकृत प्रणाली विकसित करें, जिससे व्यापारियों को पंजीकरण से लेकर टैक्स अदा करने के समस्त कार्य घर बैठे इंटरनेट पर सुलभ हो सकें। उन्होंने कहा कि ऐसे छोटे व्यापारी जिनके पास इंटरनेट सुविधा उपलब्ध न हो, उनके लिए जिला स्तर पर सुविधा केन्द्र स्थापित किए जाएं। उन्होंने इन सुविधा केन्द्रों का संचालन जनवरी, 2013 तक प्रारम्भ करने के निर्देश दिए हैं।
मुख्यमंत्री ने निर्देश दिए कि चालू वित्तीय वर्ष के अंत तक प्रदेश के समस्त 355 उप निबन्धक कार्यालयों का कम्प्यूटरीकरण सुनिश्चित किया जाए। इसके अलावा ई-स्टाम्पिंग की व्यवस्था को 04 माह में प्रारम्भ कर दिया जाए। उन्होंने यह निर्देश भी दिए कि उप निबन्धक कार्यालयों में आने वाले नागरिकों के लिए रेलवे रिजर्वेशन काउन्टर की तर्ज पर सुविधा केन्द्र स्थापित किए जाएं। यह केन्द्र सार्वजनिक-निजी सहभागिता (पी0पी0पी0) के आधार पर स्थापित किए जाएं।
समीक्षा के अवसर पर प्रमुख सचिव मुख्यमंत्री श्री राकेश गर्ग, प्रमुख सचिव वाणिज्य कर, प्रमुख सचिव निबन्धन, वाणिज्य कर आयुक्त, आई0जी0 निबन्धन सहित वित्त विभाग के अधिकारी मौजूद थे।

सुरेन्द्र अग्निहोत्री
agnihotri1966@gmail.com
sa@upnewslive.com

Comments (0)

विधायकों ने मुलायम को राधाकृष्ण की मूर्ति भेंट की

Posted on 18 August 2012 by admin

mulayam-singh-yadav2विधान सभा चुनाव में नौजवानों को टिकट देकर युवा शक्ति को आगे बढ़ाने और प्रदेश को एक ऊर्जावान युवा मुख्यमंत्री देने के प्रति आभार जताने के लिए जीते हुए युवा विधायकों ने आज समाजवादी पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष श्री मुलायम सिंह यादव से भेंटकर उन्हें सम्मानित किया। विधायकों ने उन्हें राधाकृष्ण की एक भव्य मूर्ति भेंट की।
श्री मुलायम सिंह यादव से भेंट करनेवालों में प्रमुख युवा विधायक थे सर्वश्री डा0 संग्राम यादव, पवन पाण्डेय तथा अरूण वर्मा। इस मौके पर सर्वश्री राजेश यादव राजू, प्रदीप शर्मा, रनबीर यादव, पारसनाथ यादव तथा राहुल सिंह भी मौजूद रहे।
युवा विधायकों ने कहा कि माननीय श्री मुलायम सिंह यादव जी नौजवानों के प्रेरणा स्रोत है। उनके नेतृत्व में ही इस बार समाजवादी पार्टी ने नौजवानों को विधान सभा चुनावों के टिकट देने में वरीयता दी और कई युवा विधायक जीते भी है। युवा मुख्यमंत्री श्री अखिलेश यादव के नेतृत्व में प्रदेश एक नई सोच और विकास के नए एजेण्डा पर प्रगति की ओर उन्मुख है। युवा विधायक  श्री मुलायम सिंह यादव जी के प्रति श्रद्धावनत हैं।

सुरेन्द्र अग्निहोत्री
agnihotri1966@gmail.com
sa@upnewslive.com

Comments (0)

Advertise Here

Advertise Here

 

August 2012
M T W T F S S
« Jul   Sep »
 12345
6789101112
13141516171819
20212223242526
2728293031  
-->









 Type in