Archive | September 18th, 2011

महान गायक ही नहीं, नेक इंसान भी थे मोहम्मद रफी

Posted on 18 September 2011 by admin

untitled-1लखनऊ के युवा पत्रकार चैधरी ज़िया इमाम ने महामहिम उपराष्ट्रपति श्री हामिद अंसारी को महान गायक मोहम्मद रफी के जीवन पर लिखी किताब ‘‘पयम्बर-ए-मौसीकीः मोहम्मद रफी’’ की एक प्रति भेंट की। इस अवसर पर उपराश्ट्रपति श्री हामिद अंसारी ने उनकी नई पुस्तक प्रकाषित होने पर षुभकामनाएं दीं।
चैधरी जिया इमाम द्वारा लिखित पुस्तक ‘‘मोहम्मद रफीः पयम्बर-ए-मौसीकी’’ जिसका प्रकाषन हार्पर कोलिंस हिन्दी ने हाल ही में किया है कि एक प्रति उपराश्ट्रपति श्री हामिद अंसारी को उपराश्ट्रपति भवन,नई दिल्ली में भेंट की इससे पहले इनकी एक और पुस्तक ‘‘नौषाद: जर्रा जो आफताब बना’’ प्रकाषित हो चुकी है। जिसका प्रकाषन पेंगुईन बुक्स द्वारा किया गया था।
‘‘पयम्बर-ए-मौसीकी’’ महान गायक मोहम्मद रफी के जीवन पर प्रकाष डालती है। इस किताब में खुलासा किया गया है कि मोहम्मद रफी का सिर्फ गला ही नहीं अच्छा था बल्कि उनका दिल उससे  भी कहीं अच्छा था। इसी लिये वह देषभक्ति तथा धार्मिक गीतों को गाने की कोई फीस चार्ज नहीं करते थे। वह नए कलाकारों को जहाँ प्रोत्साहित करते थे वहीं स्ट्रगलरों की पैसे से भी हर संभव मदद किया करते थे।
दो सौ बत्तीस पृष्ठों की इस किताब में रफी साहब का बचपन, मौसीकी से उनका लगाव, लखनऊ से उनका रिष्ता, मुम्बई में उनकी जेद्दोजेहद, उनकी पसंद, नापसंद, उनके कुछ सदा बहार नगमों के बनने की दिलचस्प दास्तान को भी इस किताब में षामिल किया गया है। इस किताब में इसके अलावा रफी साहब के मुतालिक महान संगीतकार नौषाद अली, स्वर कोकिला लता मंगेषकर, संगीतकार खय्याम, संगीतकार आनन्दजी (कल्याण जी) गीतकार नक्ष लायल पुरी जैसी षख्सियतों के तासुरात भी षामिल किए गये  हैं।
चैधरी जिया इमाम की यह किताब पुस्तक प्रेमियों, संगीत प्रेमियों और रफी साहब के चाहने वालों के लिए एक बेहतरीन तोहफा है।

सुरेन्द्र अग्निहोत्री
मो0 9415508695
upnewslive.com

Comments (0)

भारत ज्योति की रजत जयन्ती पर उपभोक्ता श्री पुरस्कार 2011

Posted on 18 September 2011 by admin

bhrat-jलखनऊ में स्थित सामाजिक सुधार और उपभोक्ता संरक्षण संस्था भारत ज्योति इस वर्ष अपनी रजत जयन्ती मना रहा है।
जाने माने लोगों के द्वारा की गयी समाज सेवा और अनमोल योगदान की सराहना करने के लिए हमेशा तत्पर रहने वाले भारत ज्योति उन्हें हर साल उपभोक्ता श्री पुरस्कार से सम्मानित करते आ रहे हैं।
इन दिग्गजों में कोई इंजीनियर, सरकारी आॅफिसर, समाज सेवक, अध्यापक तो कोई पत्रकार है और सब न्याय, शान्ति और सुरक्षा की लडाई लड रहे हैं। इस वर्ष पुरस्कार वितरण समारोह 17 सितम्बर 2011 को एम बी क्लब में सम्पन्न हुआ। इस अवसर पर राज्य उपभोक्ता शिकायत निवारण आयोग, यू. पी. न्याय भंवर सिंह मुख्य अतिथि होंगे और डा. आर एम माथुर शिष्टाचार तथा गरिमा के स्वामी हैं।
श्री भंवर सिंह ने कहा कि यह बडा ही सराहनीय कार्य है जो भारत ज्योति संस्थान द्वारा सम्पन्न किया गया है। उन्होने कुछ जानी मानी हस्तियों को पुरस्कृत किया। भारत ज्योति पिछले 25 सालों से सामाजिक सुधार की गतिविधियों से जुडा हुआ है खासकर निचले और पिछडे लोगों के उद्धार से। वे समाज में पिछडे और गरीब तथा मांनसिक और शारीरिक रुप से विकलांग विद्यार्थियों को हर साल छात्रवृत्ति प्रदान भी करते आ रहे हैं। उन्होंने हर वर्ष स्कूल और काॅलेजों में वाद-विवाद प्रतियोगिता का भी आयोजन किया है ताकि नई पीढी को उपभोक्ता और सामाजिक विषयों के बारे में जानकारी मिल सके। श्री भंवर सिंह कहा ने कि भारत ज्योति संस्थान इसी तरह कार्य करता रहे, यही हमारा उद्देश्य है।
जिनको पुरस्कार मिला है उनके नाम हैं श्री गोपबन्धु पटनायक आई ए एस, यू. पी. सरकार एच.ई. के प्रधान सचिव, श्री जोगेश सिंह शोंधी, उत्तर रेलवे के प्त्ैम्ए क्त्ड , प्रो. साबरा हबीब, लखनऊ यूनीवर्सिटी, श्री कृष्णन सिंघल, पुरालेख-शास्त्री और फलित ज्योतिषी, कु. कुलसुम तलहा, सीनियर पत्रकार और  डेवलपमेन्ट कम्युनिकेशन स्पेशलिस्ट, डाॅ. किस्मेत सागर, इंडियन इन्फाॅरमेशन सर्विस और समाज सेवक, श्री चन्द्र प्रकाश, समाज सेवक और मानव कल्याण के प्रति कार्यरत। समारोह में पुरस्कृत व्यक्ति अपने विचार व्यक्त किये और भारत ज्योति का धन्यवाद किया, जिसने उनके द्वारा किये गये कार्यों को पहचाना और उनका सम्मान किया।
भारत ज्योति के फाउण्डर प्रेसीडेन्ट श्री विजय आचार्य, संस्थान के बारे में संक्षेप में बताया और उसके उद्देश्यों का खुलासा किया। श्री पवन ग्रोवर भारत ज्योति की वेबसाइट ीजजचरूध्ध्ूूूण्इींतंजरलवजपण्वतहण् के द्वारा उसकी पहुंच और उसके प्रदर्शन पर एक नजर डालंेगे।
2009 में भारत ज्योति ने नौबस्ता खुर्द, मडियांव नाम का एक स्कूल  भी शुरु किया जो कि बच्चों के लिए है जिन्हें पढाई के बारे में जागरुकता न होने और गरीब होने के कारण स्कूल जाने को नहीं मिला। अपने मानवीय उत्थान के कार्य को और बढाने के मकसद से भारत ज्योति के लोकोपकारक ने रैठा गांव, बक्शी-का-तलब में एक जमीन का टुकडा खरीदा ताकि वो ग्रामीण नौजवानों को रोजगार की शिक्षा दे कर उनका प्रोत्साहन कर सके। ये शिक्षा जल्द ही शुरु की जायेगी।
25 साल के अवसर पर भारत ज्योति का महिला विभाग एक मनोरंजक संास्कृतिक कार्यक्रम का आयोजन करेगा जिसमे हिस्सा लेने वालों के दिल और दिमाग दोंनो ही मजबूत होंगे। इस कार्यक्रम में शहर की कई बडी हस्तियां, ज्ञानी और दिग्गज लोग भारत ज्योति के सराहनीय कार्यों में चार चांद लगाने के लिए शामिल होंगे।

सुरेन्द्र अग्निहोत्री
मो0 9415508695
upnewslive.com

Comments (0)

सैकड़ों समर्थकों के साथ भाजपा की सदस्यता ग्रहण की

Posted on 18 September 2011 by admin

img_2049लखनऊ विश्व विद्यालय में कामर्स विभाग के एशोसिएट प्रोफेसर वी0के0 गोस्वामी नेआज अपने सैकड़ों समर्थकों के साथ भाजपा की सदस्यता ग्रहण की। श्री गोस्वामी पूर्व में कर्नलगंज गोण्डा से जिला पंचायत सदस्य रह चुके हैं एवं वर्ष 2000 में जिला पंचायत अध्यक्ष का चुनाव लड़ चुके हैं तथा वीरेन्द्र कुमार गोस्वामी लगभग 20 वर्षो तक ग्राम प्रधान तथा सहकारी संस्थाओं में अध्यक्ष तथा निदेशक मंडल के सदस्य रहे।
डा0 वीरेन्द्र कुमार गोस्वामी को भाजपा प्रदेश अध्यक्ष सूर्य प्रताप शाही ने पार्टी की सदस्यता दिलाई।
इस अवसर पर जिला अध्यक्ष गोण्डा बावन सिंह, क्षेत्रीय अध्यक्ष सुभाष त्रिपाठी, वरिष्ठ प्रवक्त एवं पूर्व संासद सत्यदेव सिंह, तथा प्रदेश अध्यक्ष ने उपस्थित लोगों को संबोधित किया। डा0 गोस्वामी की सदस्यता ग्रहण करने पर लखनऊ के महापौर डा0 दिनेश शर्मा, प्रदेश उपाध्यक्ष स्वतंत्र देव सिंह, डा0 महेन्द्र सिंह, प्रदेश महामंत्री विन्ध्यवासिनी कुमार, डा0 महेन्द्र पाण्डेय, विभाग संगठन मंत्री कृष्ण दत्त त्रिपाठी आदि अनेक प्रमुख लोग उपस्थित थे। डा0 वीरेन्द्र कुमार गोस्वामी के अतिरिक्त दूर संचार प्रकोष्ठ के संयोजक आनन्द भट्नागर की पे्ररणा से एच वी टी आई और कई प्रतिष्ठित संस्थानों के बी टेक के छात्र रहे इंजीनियरों ने भाजपा की सदस्यता ग्रहण की है। सदस्यता ग्रहण करने वालों में इंजीनियर सत्यम गुप्ता, शारदा प्रसाद शुक्ल, रवि शंकर शुल्क, सौरभ मिश्र, एवं रवि प्रकाश वर्मा को भाजपा प्रदेश अध्यक्ष सूर्य प्रताप शाही ने भाजपा की सदस्यता ग्रहण कराई। शीघ्र ही आई0आई0टी0 खड्गपुर तथा आई0टी0आई0 कानपुर के अनेक प्रतिभाशाली इंजीनियर भाजपा की सदस्यता ग्रहण करेंगे।

सुरेन्द्र अग्निहोत्री
मो0 9415508695
upnewslive.com

Comments (0)

भारतीय जनता पार्टी के अल्पसंख्यक मोर्चे की बैठक कल

Posted on 18 September 2011 by admin

भारतीय जनता पार्टी के अल्पसंख्यक मोर्चे की बैठक कल दि0 18 सितम्बर 2011 दिन रविवार अपरान्ह 12 बजे प्रदेश पदाधिकारियों की उपस्थिति में बैठक बुलाई गई है। इसमें महत्वपूर्ण बिन्दू मुस्लिम स्वाभिमान सम्मेलन की चर्चा  होगी और प्रदेश भर के सभी सदस्य मौजूद रहंेगे। अल्पसंख्यक मोर्चा के प्रदेश प्रवक्ता रईस खान ने बसपा पार्टी के 14-14 विभागों को देख रहे काबिना मंत्री नसीमउद्दीन सिद्दकी लगभग पांच साल से अपने परिवारजनों व मित्रों का भला कर रहे हैं। इस दौरान उन्होंने आम मुसलमानों का कोई भला नहीं किया है और पूरे उ0.प्र0 के मुसलमान आहत व परेशान हैं।  लगभग 25 लाख स्नातक युवा मुसलमान बेरोजगगार हैं और आने वाले समय में स्थिति और भी भयावह होने वाली है।
प्रदेश प्रवक्ता ने कहा कि नसीमउद्दीन सिद्दकी बसपा सरकार में मुसलमानों के एजेण्ट के रूप मंे कार्य कर रहे है। मुस्लिम वोट बैंक के आधार पर अपने परिवार एवं अपने साथियों के लिए ही कार्य कर रहे हैं। नसीमउद्दीन सिद्दकी को आम मुसलमान की परेशानियों से कोई वास्ता नहीं हैं।

सुरेन्द्र अग्निहोत्री
मो0 9415508695
upnewslive.com

Comments (0)

मानवता को सम्य समाज की तरफ ले जाने में शिल्पकारों, दस्तकारों का बड़ा योगदान

Posted on 18 September 2011 by admin

img_1997भारतीय जनता मजदूर महासंघ उ0प्र0 (अवध क्षेत्र) के तत्वाधान में भगवान विश्वकर्मा के शुभ अवसर पर पूजन, हवन एवं श्रमिक सम्मान का आयोजन भाजपा मुख्यालय पर आयोजि किया गया। प्रदेश अध्यक्ष सूर्य प्रताप शाही ने कार्यक्रम को संबोधित करते हुए कहा कि मानवता को सम्य समाज की तरफ ले जाने में शिल्पकारों, दस्तकारों का बड़ा योगदान है। जिन्होंने अपनी बुद्धि और श्रम  लगाकर सभ्यता के विकास में अप्रतिम योगदान दिया परन्तु दुर्भाग्य से ये ही वर्ग सबसे उपेक्षित रहा। श्री शाही ने भारी उद्योगों के विकास के कारण मजदूरों शिल्पकारों, दस्तकारों आदि को भारी क्षति का सामना करना पड़ा। उन्होंने आभूषण निर्माण से लेकर उत्तम कोटि के वस्त्र निर्माण, भवन निर्माण आदि का उदाहरण भी दिया।  बड़े-बड़े कारखाने, मिल आदि का संवारने में श्रमिकों का बहुत बड़ा योगदान रहा हैे। महात्मा गांधी के राम राज्य की परिकल्पना में ग्राम स्वराज और कुटीर उद्योगो ंका विकास मुख्य आधार है। भाजपा सत्ता में आने पर कुटीर उद्योगों के विकास के लिए तथा दस्तकारों व शिल्पकारों के आर्थिक उन्नयन के लिए कार्य करेगी। पेट्रोल, डीजल, केरोसिन व गैस की कीमतों में हुई भारी वृद्धि के कारण मंहगाई आसमान छूं रही है। गरीबों, श्रमिकों, छात्रा, किसान तथा मध्यम वर्ग के लोगों का जीवन दूभर हो गया है। श्री शाही ने अटल जी की सरकार में मूल्य नियंत्रण और आवश्यक वस्तु की कीमतों में भारी कमी व बाजार की स्थिरता की चर्चा भी इस अवसर पर की।
प्रदेश महामंत्री विन्ध्यवासिनी कुमार ने इस अवसर पर कहा कि जो सरकार गरीबो व मजदूरों के हित की रक्षा नहीं कर सकती उसे उखाड़ फेंकने के लिए आप सब दृढ़ संकल्प हों।
मजदूर महासंघके राष्ट्रीय उपाध्यक्ष तथा मध्य प्रदेश से विधायक शंकर लाल तिवारी ने भारतीय जनता मजदूर महासंघ की व्यापकता एवं सार्थकता पर प्रकाश डालते हुए कहा कि 51 वर्ष के कांगे्रसी शासन की गलत नीतियों के कारण ही युवाओं को रोजगार से वंचित होना पड़ रहा है तथा उनकी ऊर्जा का राष्ट्र के विकास एवं सामाजिक उत्थान में पूर्ण उपयोग नहीं हो पा रहा है।
प्रदेश अध्यक्ष भारतीय जनता मजदूर महासंघ गोपाल अंजान ने कहा कि विजय संकल्प 2012 को पूरा करने के लिए कृत संकल्प है।
भाजपा प्रदेश अध्यक्ष शाही द्वारा भगवान विश्वकर्मा की प्रतिमा भेंट कर श्रीमती किरन, राजकुमार कुम्हार, इन्द्रजीत नाई, नत्था बढ़ई, पे्रमशंकर सब्जी विक्रे्रता, मनोहर रिक्शाचालक, सोनेलाल राजबीर एवं सैकड़ों श्रमिकों का सम्मान किया गया तथा कार्यालय में कार्यरत सभी कर्मचारियों को उपहार दिया गया।  मा0 गोपाल अंजान प्रदेश अध्यक्ष, भारतीय जनता मजदूर महासंघ की अध्यक्षता में समारोह सम्पन्न हुआ। कार्यक्रम में प्रमुख रूप से प्रदेश महामंत्री संगठन राकेश जी, प्रदेश  महामंत्री नरेन्द्र सिंह, के0के0 शुक्ला, राष्ट्रीय महामंत्री भाजपा जनता मजदूर महासंघ, कार्याल्य प्रभारी भारत दीक्षित, सह प्रभारी चै0 लक्ष्मण ंिसह व आनन्द मोहन भट्नागर, रश्मि जायसवाल, मीना गुप्ता, अयोध्या देवी पाल, अंजनी सिहं, विमला सिंह, विनोद कुमार, एस एन पाण्डेय, पी एन श्रीवास्तव, सुरेन्द्र सिंह, संतराम त्रिपाठी, आनन्द मोर्या, अनिल बाजपेई, गिरजा शंकर गुप्ता एवं श्रमिक संगठन के सैकड़ों कार्यकर्ता उपस्थित रहें।

सुरेन्द्र अग्निहोत्री
मो0 9415508695
upnewslive.com

Comments (0)

मुख्यमंत्री माननीया सुश्री मायावती जी का अल्पसंख्यकोें विशेषकर मुस्लिमों को आबादी के अनुरूप आरक्षण देने का आग्रह

Posted on 18 September 2011 by admin

प्रधानमंत्री डाॅ0 मनमोहन सिंह को लिखा पत्र

उत्तर प्रदेश की मुख्यमंत्री माननीया सुश्री मायावती जी ने केन्द्र सरकार से अल्पसंख्यकों विशेषकर मुस्लिम समुदाय को उनकी आबादी के अनुरूप आरक्षण देने का आग्रह किया है। इस सम्बन्ध में उन्होंने प्रधानमंत्री डाॅ0 मनमोहन सिंह को पत्र लिखकर कहा है कि ’’मुस्लिमों की आबादी के अनुपात में उनके लिए अवसर सुरक्षित करने के उद्देश्य से आरक्षण की व्यवस्था हेतु यदि आवश्यक हो तो संविधान में संशोधन द्वारा अपेक्षित प्राविधान करने पर विचार किया जा सकता है, जिस पर मेरी सरकार पूर्ण सहयोग के लिए प्रतिबद्ध है।’’
माननीया मुख्यमंत्री जी ने प्रधानमंत्री को भेजे गये पत्र में कहा है कि मेरा यह दृढ़ अभिमत है कि अल्पसंख्यकों, विशेषतः मुस्लिम समुदाय की स्थिति में यदि परिवर्तन लाना है तो उन्हें शिक्षा, सेवायोजन तथा जीवन के अन्य सभी क्षेत्रों मंे आगे बढ़ने के लिए अवसरों मंे वृद्धि सुलभ कराये जाने की नितान्त आवश्यकता है। माननीया मुख्यमंत्री जी ने पत्र में आगे लिखा है कि ’’भारतीय संविधान में सभी धर्माें के लोगों के लिए जीवन में आगे बढ़ने हेतु अवसरों की नींव रखी गयी है, लेकिन धार्मिक अल्पसंख्यक विशेषतः मुस्लिम समुदाय, जिन की आबादी बहुत अधिक है, देश के स्वतंत्र होने के 64 वर्षाें के दीर्घ अन्तराल के बाद भी अभी तक पिछड़ा हुआ है, जिसका उल्लेख सच्चर कमेटी की रिपोर्ट में भी किया गया है।’’
माननीया मुख्यमंत्री जी ने लिखा है कि ’’अल्पसंख्यकों के कल्याण के लिए सच्चर कमेटी द्वारा गहन विचार के पश्चात् उनके उत्थान के लिए कई सुझाव दिए गए, जिनमें कि मुख्यतः शिक्षा के अवसरों को बढ़ावा देना, आर्थिक कार्यकलापों और रोजगार में समुचित हिस्सेदारी, अल्पसंख्यक समुदाय के व्यक्तियों के जीवन स्तर की दशा में सुधार करना तथा साम्प्रदायिकता एवं हिसा पर नियंत्रण एवं रोकथाम करना शामिल है।’’ उन्होनंे प्रधानमंत्री से आग्रह किया है कि इस अतिमहत्वपूर्ण विषय पर सम्यक विचार करके अल्पसंख्यकों विशेषतः मुस्लिम समुदाय के उत्थान के लिए सार्थक प्रयास प्राथमिकता के आधार पर करने की कृपा करें।

सुरेन्द्र अग्निहोत्री
मो0 9415508695
upnewslive.com

Comments (0)

आगरा के जय अस्पताल में हुए विस्फोट की तीव्र निन्दा

Posted on 18 September 2011 by admin

भारतीय जनता पार्टी के प्रदेश प्रवक्ता डा0 मनोज मिश्र ने आगरा के जय अस्पताल में हुए विस्फोट की तीव्र निन्दा की है। डा0 मिश्र ने कहा कि विस्फोट उस जगह किया गया है जहां परिवारीजन अपने मरीजों के इलाज के लिए इन्तजार कर रहे थे। इस विस्फोट में 7 निर्दोष लोग घायल हो गए तथा जिनमें तीन की हालत गम्भीर है। विस्फोट के बाद अस्पताल में हाहाकार मचा हुआ है।
डा0मिश्र ने मांग की कि घायलों को तत्काल अच्छी स्वास्थ्य सुविधा तथा एक-एक लाख रूपए की आर्थिक सहायता उपलब्ध कराई जाए। इस विस्फोट की गंभीरता से जांच की जानी चाहिए तथा संबंधित तत्वों की गिरफ्तारी की जानी चाहिए। दिल्ली उच्च न्यायालय में हुए आतंकवादी विस्फोट के तुरन्त बाद हुए इस विस्फोट की जांच भी केन्द्रीय जांच एजेन्सी से कराना ही उचित एवं आवश्यक कदम होगा।
डा0 मिश्र ने कहा कि आगरा के अस्पताल में हुआ यह विस्फोट प्रदेश की बसपा सरकार की कानून व्यवस्था के मुंह पर तमाचा है। प्रदेश की खस्ताहाल कानून व्यवस्था में आतंकवादी और अलगाववादियों के होंसले बुलन्द हो जाने का खतरा है। भारतीय जनता पार्टी पीड़ितों के परिवार की भावनाओं के साथ है तथा विस्फोट की तीव्र भत्र्सना करती है।

सुरेन्द्र अग्निहोत्री
मो0 9415508695
upnewslive.com

Comments (0)

आरक्षण की मांग को विधानसभा के आसन्न चुनावों में पराजय से भयाक्रांन्त मायावती जी का अन्तिम प्रयास बताया

Posted on 18 September 2011 by admin

भारतीय जनता पार्टी के प्रदेश अध्यक्ष सूर्य प्रताप शाही ने आरोप लगाया कि उ0प्र0 की मुख्यमंत्री द्वारा प्रधानमंत्री डा0 मनमोहन ंिसह को 17 सितम्बर को लिखे गए पत्र जिसका प्रसारण उ0प्र0 सूचना एवं जनसंपर्क विभाग द्वारा किया जा रहा है जिसके द्वारा विशेषकर मुस्लिमों को उनकी आबादी के अनुरूप आरक्षण दिए जाने के लिए है की मांग को विधानसभा के आसन्न चुनावों में पराजय से भयाक्रांन्त मायावती जी का अन्तिम प्रयास बताया है। पत्र में संविधान संशोधन करने की मांग की गई है तथा केन्द्र सरकार को अपनी सरकार के पूरा सहयोग देने का वादा किया गया है।
श्री शाही ने कहा कि अपने पत्र में मायावती द्वारा सच्चर कमेटी रिपोर्ट को भी इस मांग को बल देने के लिए जोड़ा है। मायावती जी से आग्रह है कि इस संविधान संशोधन तथा सच्चर कमेटी रिपोर्ट पर सहयोग देने से पहले डा0 अम्बेडकर एवं अपने मार्गदर्शक कांशीराम जी के लेखन और बयानों को देख लें। अनेकों बार सर्वोच्च न्यायालय द्वारा आरक्षण सीमा 50प्रतिशत तय की जा चुकी है। धर्म आधारित आरक्षण संविधान विरोधी है तथा इस प्रकार की मांग अलगाववादी शक्तियों को बढ़ावा देती है। यह एक बार पुनः देश को विभाजन की ओर ले जाने का निन्दनीय एवं कुत्सित प्रयास है तथा वोटों की लालच में एक देश द्रोही कदम है। कांगे्रस पार्टी और यूपीए सरकर पहले से ही उ0प्र0 और देश में अपनी डूबती नाव को बचाने के लिए इसी सच्चर कमेटी और धार्मिक आधार पर आरक्षण का लालच देकर विशेष रूप से मुस्लिमों के वोटों को अपनी ओर लुभाने का असफल प्रयास कर चुकी है। समाजवादी पार्टी भी अल्पसंख्यकों के वोटों के लिए इस प्रतियोगिता में पूरे जोर-शोर से सम्मिलित है।
प्रदेश अध्यक्ष शाही ने कहा कि भाजपा सदैव ही राष्ट्रहित में धर्म आधारित किसी भी आरक्षण का विरोध करती है और करती रहेगी। आरक्षण की भावना ही कुचले, पिछड़े और गरीब लोगों को राष्ट्र के उत्थान में बराबर की साझेदारी सुनिश्चित करने के लिए है। भाजपा आर्थिक रूप से विपन्न सवर्णो के आरक्षण की सदैव हिमायती रही है और यह सामायिक है कि इनके आरक्षण पर तुरन्त कार्रवाई हो।
श्री शाही ने कहा कि वोटों की लालच में तुष्टीकरण के प्रयास के साथ-साथ यदि मुसलमानों की सहज साझेदारी विकास, शिक्षा, और अन्य क्षेत्रों नहीं हो पाई है तो इसकी पूर्ण जिम्मेदारी कांगे्रस और उ0प्र0 में सपा और अब मुख्य रूप से बसपा और इसकी नेता मायावती की है। चुनाव नजदीक देखकर मायावती का यह घड़ियाली आॅसू उनकी चुनावों में करारी हार को नहीं बचा पाएगा।

सुरेन्द्र अग्निहोत्री
मो0 9415508695
upnewslive.com

Comments (0)

आपसी भाईचारा के उद्देश्य से किया जा रहा तीन दिवसीय उपवास सफल होगा

Posted on 18 September 2011 by admin

भारतीय जनता पार्टी के प्रदेश अध्यक्ष सूर्य प्रताप शाही ने गुजरात के मुख्यमंत्री श्री नरेन्द्र मोदी द्वारा सद्भावना के लिए किए जा रहे उपवास के उद्देश्य की सफलता के लिए प्रदेश भाजपा द्वारा हृदय से समर्थन देने की घोषणा करते हुंए कहा कि श्री नरेन्द्र मोदी का सद्भावना, सौहार्द्र और आपसी भाईचारा के उद्देश्य से किया जा रहा तीन दिवसीय उपवास सफल होगा।
श्री शाही ने कहा कि एक लम्बे अरसे से नरेन्द्र मोदी के विरूद्ध उनेक प्रकार के भ्रामक तथा अनर्गल आरोप लगाए जाते रहे। जिसका मुंहतोड़ जवाब गुजरात की जनता ने श्री मोदी गुजरात की भाजपा सरकार ने दिया ओर पूरी दुनिया के समक्ष गुजरात राज्य विकास का एक मानक बन गया। आज स्थिति यह है कि जितना पूंजी निवेश समूचे देश में हुआ उतना अकेले गुजरात में होने के परिणामस्वरूप प्रदेश में रोजगार के मामले, सर्वाधिक रोजगार के अवसर सृजित हुए। परिणामतः देश के अनेक भागों के लोग को रोजगार गुजरात राज्य में प्राप्त हुआ। शिक्षा, कृषि, उद्योग कानून व्यवस्था, पंचायत तथा ग्र्रामीण विकास के मामले में अनूठी सफलता का श्रेय नरेन्द्र मोदी के कुशल नेतृत्व को जाता है। नरेन्द्र मोदी के नेतृत्व में गुजरात में जातिवाद तथा सम्प्रदायिकता की विकृति से उपर उठकर सर्वसमावेशी विकास का आदर्श प्रस्तुत किया। प्रदेश अध्यक्ष ने कहा कि जिस अमेरिका ने श्री मोदी को वीजा नही जारी किया था आज वही उनका गुणागान कर रहा है।
श्री शाही ने कहा कि जिस पवित्र उद्देश्य से श्री मोदी ने उपवास का संकल्प लिया वह प्रशंसनीय है। उन्होंने कहा कि निश्चित ही श्री मोदी अपने उद्देश्य को प्राप्त करेंगे तथा उनके नेतृत्व में गुजरात और मजबूत समृद्ध और खुशहाल होगा।

सुरेन्द्र अग्निहोत्री
मो0 9415508695
upnewslive.com

Comments (0)

Advertise Here

Advertise Here

 

September 2011
M T W T F S S
« Aug   Oct »
 1234
567891011
12131415161718
19202122232425
2627282930  
-->









 Type in