Archive | September 16th, 2011

सुश्री मायावती जी की पेट्रोल के बढ़े दाम वापस लेने की मांग

Posted on 16 September 2011 by admin

पेट्रोल की कीमत में 13वीं बार इजाफा
पेट्रोल की कीमत में वृद्धि से मंहगाई और बढ़ेगी

बहुजन समाज पार्टी की राष्ट्रीय अध्यक्ष व उŸार प्रदेश की मुख्यमंत्री माननीया सुश्री मायावती जी ने आज पेट्रोल की कीमत में 03 रुपये 14 पैसे प्रति लीटर की वृद्धि को जनविरोधी करार देते हुए बढ़े दाम तत्काल वापस लेने की मांग की है। उन्हांेंने कहा कि केन्द्र सरकार ने आॅयल कम्पनियों को पेट्रोल के मूल्यों को निर्धारित करने की खुली छूट देकर मंहगाई को बढ़ावा देने का कार्य किया है। जिसके कारण ये कम्पनियां अराजक होकर मनमाने ढंग से पेट्रोल की कीमतों में निरन्तर वृद्धि कर रही हैं और मंहगाई बढ़ती ही जा रही है। मंहगाई की मार झेल रहे लोगों को राहत देने के बजाए केन्द्र सरकार ने एक बार फिर उन लोगों का जीवन और कठिन बना दिया है।
सुश्री मायावती जी ने कहा कि कांग्रेस पार्टी की नीति सदैव से ही धन्नासेठों को लाभ पहुंचाने की रही है। ऐसा प्रतीत होता है कि उसके ही इशारे पर तेल कम्पनियां दाम बढ़ा रही हैं। उन्होंने कहा कि पेट्रोल की कीमत में की गयी इस बढ़ोत्तरी से पेट्रोल के साथ ही डीजल, मिट्टी के तेल और रसोई गैस के मूल्यों में भी बढ़ोत्तरी सम्भावित है। इस बढ़ोत्तरी से माल-भाडे़ में इजाफा होने की सम्भावना भी बढ़ गयी है और इसके चलते आवश्यक वस्तुओं के दाम भी बढ़ेंगे। पहले से ही भीषण महंगाई की मार झेल रही जनता का जीना अब और दुश्वार हो जायेगा। केन्द्र सरकार के इस रवैये से एक बार फिर यह साबित हो गया है कि कांग्र्रेस पार्टी आम आदमी और गरीब जनता के हित के प्रति पूरी तरह असंवेदनशील है तथा उसके दुःख-दर्द से इस पार्टी का कतई कोई लेना-देना नहीं है। उन्होंने कहा कि कांग्रेस पार्टी और मंहगाई एक-दूसरे के पर्याय बन चुके हंै।
माननीया मुख्यमंत्री जी ने कहा कि पेट्रोल सहित डीजल, गैस व मिट्टी के तेल की कीमतों में लगातार हो रही वृद्धि देश में हर तरफ बेतहाशा मंहगाई का एक बहुत बड़ा कारण बनकर, गरीब व मध्यम वर्गाें के लिए बहुत बड़ी कठिन समस्या बन गयी है। उन्होंने कहा कि कांग्रेस के नेतृत्व वाली केन्द्र की यू0पी0ए0 सरकार के कार्यकाल में अब तक पेट्रोल की कीमतों में 13 बार इजाफा हो चुका है और अब यह कीमत बढ़ते-बढ़ते 70 रुपये प्रति लीटर से ऊपर चली गयी है।
सुश्री मायावती जी ने पेट्रोल से जुड़े उत्पादों में केन्द्र सरकार द्वारा की जा रही वृद्धि के बावजूद प्रदेश की आम जनता को राहत पहुंचाने के लिए बी0एस0पी0 सरकार द्वारा उठाये गये कदमों की जानकारी देते हुए बताया कि 07 जून, 2008 से घरेलू उपयोग वाली रसोई गैस को ’’कर-मुक्त’’ किया जा चुका है। इसके अलावा, किसानों को राहत पहुंचाने के इरादे से डीजल पर ’’वैट’’ की दर को 21 प्रतिशत से घटाकर 17.23 प्रतिशत किया जा चुका है। उन्होंने कहा कि सार्वजनिक वितरण प्रणाली के तहत सरकारी राशन की दुकानों से गरीबों को वितरित किए जाने वाले मिट्टी के तेल पर वैट की दर को 01 जनवरी, 2008 से घटाकर पांच प्रतिशत किया जा चुका है। साथ ही, प्रदेश की आम जनता के हित को ध्यान में रखकर पेट्रोल, डीजल तथा मिट्टी के तेल की टैक्स दर में प्रदेश सरकार ने जनवरी, 2009 के पश्चात कोई वृद्धि नहीं की है।

सुरेन्द्र अग्निहोत्री
मो0 9415508695
upnewslive.com

Comments (0)

पेट्रोल कीमतों में वृद्धि को जनता के साथ धोखा

Posted on 16 September 2011 by admin

भाजपा के राष्ट्रीय उपाध्यक्ष व चुनाव अभियान समिति के प्रमुख कलराज मिश्र ने पेट्रोल कीमतों में वृद्धि को जनता के साथ धोखा बताते हुए कहा कि यूपीए सरकार जनता पर बोझ बन चुकी है। श्री मिश्र ने पेट्रोल मूल्य वृद्धि पर कड़ी प्रतिक्रिया व्यक्त करते हुए कहा कि यह देश की बागडोर संभालने वाले अर्थशास्त्री, प्रधानमंत्री की विफलता है। उन्होंने कहा कि साल भर के भीतर ही कई बार पेट्रोल के दामों में हुई बेतहाशा वृद्धि के लिए केवल तेल कम्पनियां ही नहीं बल्कि यूपीए सरकार भी जिम्मेदार है। उन्होनंे कहा यदि सरकार की नियत साफ होती तो वह विभिन्न करों में कमी करके पेट्रोल मूल्य वृद्धि को रोककर आम आदमी को राहत दे सकती थी।

सुरेन्द्र अग्निहोत्री
मो0 9415508695
upnewslive.com

Comments (0)

सभी महानगरों में केन्द्र सरकार के विरूद्ध विरोध

Posted on 16 September 2011 by admin

भारतीय जनता पार्टी ने पेट्रोल मूल्य वृद्धि को तुरन्त वापस लिए जाने की मांग करते हुए कल 16 सितम्बर को प्रदेश के सभी महानगरों में केन्द्र सरकार के विरूद्ध विरोध प्रदर्शन/पुतला दहन का कार्यक्रम करने का एलान किया है।
प्रदेश भाजपा अध्यक्ष श्री सूर्य प्रताप शाही ने पेट्रोल मूल्य वृद्धि का कड़ा विरोध करते हुए मांग की कि केन्द्र सरकार पेट्रोल के बढ़े हुए दाम तत्काल वापस करे। उन्होंने कहा कि पहले से बढ़ी हुई मंहगाई से जनता कराह रही है। पुनः इस संप्रग सरकार कार्यकाल में अनेकों बार पेट्रोल, डीजल, घरेलू गैस के दामों में भारी वृद्धि करने से मंहगाई दिन दूना रात चैगुना बढ़ रही है। इस मूल्य वृद्धि अल्प वेतन भोगी, नौजवान, विद्यार्थी पर इसका सीधा असर जाएगा। उसे अपने दो पहिया वाहन कबाड़ियों के हाथ विवश होना पड़ेगा। इस मूल्य वृद्धि के विरूद्ध भाजपा कार्यकर्ता केन्द्र सरकार के जनविरोधी निर्णय के खिलाफ कल प्रदेश के सभी महानगरों में विरोध प्रदर्शन/पुतला दहन करेंगे।

सुरेन्द्र अग्निहोत्री
मो0 9415508695
upnewslive.com

Comments (0)

पिछले दस सालों में हुई आतंकी घटनाओं के लिए सरकार जांच आयोग का गठन करे- पीयूसीएल

Posted on 16 September 2011 by admin

संजरपुर जनसम्मेलन में इशरत जहां का परिवार भी शिरकत करेगा।

संजरपुर में 19 सितंबर को हो रहे सांप्रदायिक ध्रवीकरण और न्यायिक सांप्रदायिकता पर आयोजित राष्ट्रीय मानवाधिकार जनसम्मेलन में पिछले दस साल में हुई आतंकी घटनाओं की जांच के लिए सरकार से एक जांच आयोग के गठन का मुद्दा प्रमुख मुद्दा होगा।

कार्यक्रम के संयोजक मसीहुद्दीन संजरी ने यह जानकारी देते हुए कहा कि पिछले दस सालों में जिस तरह से विभिन्न आतंकी घटनाओं की जांचों में अन्तर्विरोध उत्पन्न हुआ, उसमें आम आदमी का मानवाधिकार हनन हो रहा है। जांच एजेंसियां लगातार जांच के नाम पर किसी भी व्यक्ति नाम ले लेती हैं और बड़ी आसानी से अपनी बातों से मुकर भी जाती हैं। आतंकवाद जैसे मुद्दे पर इस अगम्भीरता के चलते देश को आतंकी वारदातों को झेलने को विवश कर दिया है निर्दोषों जेलों में सड़ने के लिए। आतंकवाद के नाम पर देश में एक नए सांप्रदायिक विभाजन की तैयारी चल रही है, ऐसे महत्वपूर्ण समय में इस सम्मेलन का आयोजन किया जा रहा है।
देश भर के मानवाधिकार नेता और वरिष्ठ पत्रकार इस सम्मेलन में शिरकत करेंगे। हम सरकार के सामने पिछले दस सालों में देशभर में हुई आतंकी घटनाओं की जांच रिपोर्टों को संलग्न करने के लिए ‘आतंकवादी घटनाओं पर एक लोकजन जांच आयोग’ की औपचारिक घोषणा भी करेंगे। जो एक समय सीमा के भीतर अपनी जांच रिपोर्ट सरकार के समक्ष रखेगा। इसमें देशभर के मानवाधिकार नेता, पत्रकार, कानूनविद, बुद्धिजीवी, विश्वविद्यालयों के छात्रों समेत समाज के प्रत्येक हिस्से का प्रतिनिधित्व रहेगा।
कार्यक्रम की तैयारी में लगे तारिक शफीक और सालिम दाउदी ने बताया कि आतंकवाद के नाम पर निर्दोषों के उत्पीड़न के खिलाफ चल रहे आजमगढ़ के इस आंदोलन को समर्थन देने के लिए मुंबई से इशरत जहां की मां शमीमा कौशर, उनकी बहन नुजहत जहां और उनके भाई अनवर इकबाल भी इस जनसम्मेलन में शिरकत करेंगे।

सुरेन्द्र अग्निहोत्री
मो0 9415508695
upnewslive.com

Comments (0)

विश्वकर्मा जयन्ती पर उ0प्र0 की माननीया मुख्यमंत्री जी की हार्दिक शुभकामनाएं

Posted on 16 September 2011 by admin

उत्तर प्रदेश की मुख्यमंत्री माननीया सुश्री मायावती जी ने विश्वकर्मा जयन्ती पर शिल्पियांे एवं अभियंताओं को हार्दिक शुभकामनाएं एवं बधाई दी हंै।
आज यहाॅ जारी एक शुभकामना सन्देश में माननीया मुख्यमंत्री जी ने कहा कि राष्ट्र के सर्वांगीण विकास में तकनीकी विशेषज्ञों की महत्वपूर्ण भूमिका है, वहीं दूसरी ओर शिल्पियों का योगदान भी किसी प्रकार से कम नहीं है। उन्होंने शिल्पियों एवं अभियंताओं से निर्माण में गुणवत्तायुक्त को प्रमुखता देने का आह्वान करते हुए कहा कि प्रति-स्पर्धा के इस युग में उन्हें अपने कौशल का पूरा लाभ उठाना चाहिए। उन्होंने कहा कि मानकों के अनुरूप निर्माण कार्य होने से जनमानस में सरकार की बेहतर छवि बनती है।

सुरेन्द्र अग्निहोत्री
मो0 9415508695
upnewslive.com

Comments (0)

कैबिनेट मंत्री मन्नान द्वारा समीक्षा बैठक, अधिकारियों की क्लास, पार्टी कार्यकर्ताआंे में एकजुटता का संदेश

Posted on 16 September 2011 by admin

प्रदेश के विज्ञान और प्रौद्यिगीकी मंत्री अब्दुल मन्नान ने जिले के विकास कार्यो का आंकलन करने  को पीडब्लूडी गेस्ट हाउस में समीक्षा बैठक की। जिसमें जिलाधिकारी मुख्य विकास अधिकारी जिले के समस्त आला अफसर मौजूद रहे। काबीना मंत्री ने विकास कार्यो का गुणवत्ता परक जरूरत मंदांे को लाभान्वित करने संपर्क मार्ग, सीसी मार्ग, विद्युतीकरण, संडीला में निर्माणाधीन कांशीराम आवासीय कालोनी जल निकासी योजना की व्यवस्था न होने पर नाराजगी जताई। अतरौली थाना क्षेत्र की टूटी हुई पुलिया को ठीक करानें में गांव के पास लगे बालू के ढेर को हटवाने गोपामऊ-बलेहरा, इमलिया बाग में फीडर लगवाने क्षतिग्रस्त पोंलांे का बदलवाने के भी निर्देश दिए। रोडवेज के अधिकारियों को बहलोल सब सेवा शुरू करने को कहा। एसपी लवकुमार से सभी शिकायतों का जल्द निस्तारण करवाने का सुझाव दिया। एसपी ने उन्हंे शीघ्र ही निपटाने का आश्वासन भी दिया। इस बैठक मेें सभी विभाग के आला अफसर मौजूद रहे। जिसमें मंत्री महोदय ने बाढ़ राहत सेवा पर तेजी लाने का आग्रह किया। दूसरी तरफ कार्यकर्ताओं के सम्मेलन को संबोधित करते हुए अब्दुल मन्नान ने कहा कि पार्टी पदाधिकारी एवं कार्यकर्ता एकजुटता बनाए रखे। समाज के हर तबके की हित सुरक्षा में लगने से पार्टी का जनाधार बढे़गा। परती भूमि विकास मंत्री रामपाल वर्मा ने कहा कि कार्यकर्ता पार्टी के आधार स्तंभ है। उन्हंे पूरे जोश के साथ लगे रहना है। मिश्रिख सीट से बसपा सांसद अशोक रावत, शाहाबाद विधायक आसिफ खाॅ बब्बू, सदर विधायक नितिन अग्रवाली। विलग्राम विधायिका रजनी तिवारी, अहिरोरी विधायक वीरेंद्र वर्मा, जोनल पार्टी पदाधिकारी एवं कार्यकर्ता सभी मौजूद रहे।

सुरेन्द्र अग्निहोत्री
मो0 9415508695
upnewslive.com

Comments (0)

आगामी चुनाव पीस पार्टी 250 सीटो पर लडे़गी

Posted on 16 September 2011 by admin

पीस पार्टी के राष्ट्रीय महासचिव युसुफ अंसारी ने कहा कि प्रदेश के विकल्प मंे आई पीस पार्टी आगमी चुनाव 250 सीटो पर अपना प्रत्याशी उताकर कर शंखनाद करेगी। जिमसें हरदोई की आठो सीटो हमारा प्रत्याशी होगा। शहर स्थित एक होटल में पत्रकारों से वार्ता करते हुए पार्टी के राष्ट्रीय महासचिव ने कहा कि बसपा सरकार में बाकायदा रिश्वत लेने का सिस्टम बनाकर राजनीति को कलंकित कर दिया है। भ्रष्टाचार के इस दलदल में धीरे धीरे सभी शामिल हो गए है। सपा विकास के नाम पर कुछ नहीं करती। केवल वोट हासिल करने के लिए बरोजगारों को भत्ता देकर एक प्रकार की घूस देती है उसका कहना है कि तुम हमंे वोट दो हम तुम्हें नोट देगे। उन्होंने कहा कि सपा, शिवसेना, भाजपा कभी भी हमसें गठबंधक नहीं करेगे। जबकि कांग्रेस के साथ सशर्त समझौता हो सकता हैं इस मौके पर प्रदेश सचिव शैलेंद्र द्विवेदी मंण्डल अध्यक्ष उस्मान खाॅ, जिलाध्यक्ष राजवर्द्धन सिंह, सुनीता मित्रा, सुभाष पाल आदि मौजूद रहे।

सुरेन्द्र अग्निहोत्री
मो0 9415508695
upnewslive.com

Comments (0)

अगर पुरूष नहीं है तो महिलाएं भी श्राद्ध कर सकती है

Posted on 16 September 2011 by admin

श्राद्ध एक ऐसा कर्म है जिसे पितरों के निमित्त विधि पूर्वक श्रद्धाभाव से पुरूष या महिला कर सकती हैं जो हमें सब पापों से मुुक्ति दिला सकती है। यदि आप गरूण पुराण की बात मानें तो महिला भी यह श्राद्ध कर सकती है। बशर्ते उसके कुल में पति या पिता के कुल में कोई पुरूष न हों। जानकारों के अनुसार कल्पतला गं्रथ के अनुसार श्राद्ध के पात्र पुत्र पौत्र पत्नी भाई मामा पुत्रवधू बहन या भांजा कहा गया है जबकि पिता का श्राद्ध केवल पुत्र ही कर सकता है। पुत्र यदि नहीं है तो नाती, भांजे को श्राद्ध का अधिकार मिलता है। शास्त्री उमाकांत अवस्थी के अनुसार जो संतान हीन है पुत्र या पुत्री कोई संतान नहीं है तो भाई या भतीजा के द्वारा श्राद्ध कर्म किया जा सकता हैं यदि महिला श्राद्ध करना चाहती है तो सास ससुर के अलावा अपने पिता का श्राद्ध कर सकती है। लेकिन इसमें यह शर्त है कि दोनों के कुलों में कोई पुरूष नहीं हैं। ऐसी स्थिति में महिला श्राद्ध करने की हकदार है।

सुरेन्द्र अग्निहोत्री
मो0 9415508695
upnewslive.com

Comments (0)

मार्ग दुर्घटना मंे व्यापारी और छात्रा की दर्दनाक मौत

Posted on 16 September 2011 by admin

सांडी थाना क्षेत्र के हाइवे मार्ग पर ट्रक की टक्कर से सामने आ रही सफारी गाड़ी मंे सवार हिंदुस्तान कांस्ट्रेक्शन फर्म के पार्टनर प्रदीप मिश्र उर्फ सल्ले की मौत हो गई। जिनको ट्रक मंे फंसी सफारी गाड़ी से निकालने में जेसीबी और क्रेन की मद्द से निकाला जा सका। घटना के संबंध में जानकारी मिली की मलकापुर निवासी रामकुमार के पुत्र प्रदीप मिश्रा उर्फ सल्ले 42 वर्षीय फर्रूखाबाद के अढ़तियान में रहते थे। उनकी फर्म हिंदुस्तान कांस्टेªेक्शन मुंडेर गांव के पास है। फर्म के काम से उन्नाव गए थे। शाम को करीब 5.30 बजे वापस आते समय चैधरिया हाइवे पर तेज गति से आ रहे एक ट्रक ने सफारी को जोरदार टक्कर मार दी। आस पास के लोगों ने घटना स्थल से प्रदीप को बाहर निकाला तब तक उसकी मौत हो चुकी थी। चालक प्रताप निवासी अढ़तियान फंसा रह गया। पुलिस ने ग्रामीणों की मद्द से निकालना चाहा परंतु कामयाबी नहीं मिली। हरपालपुर से जेसीबी मंगाई गई तो भी सफलता नहीं मिली। तब हरदोई से क्रेन मंगवाकर गाड़ी और ट्रक को अलग करके गैस कटर से गाड़ी काटकर ड्राइवर को निकाला गया। इन सबमें दो घंटे लग गए। चालक को जिला अस्पताल तथा प्रदीप के शव को पोस्टमार्टम हेतु जिला अस्पताल लाया गया। ट्रक चालक को हिरासत में लेकर किसी तरह भीड़ से बचाकर थाने में छिपाकर रखा गया। थानाध्यक्ष के अनुसार तहरीर मिलने पर कार्यवाही की जाएगी। खबर पाकर विधायक आसिफ खाॅ बब्बू, विधायिका रजन वितारी, पूर्व मंत्री डा. अशोक बाजपेई, पूर्व ब्लाॅक प्रमुख जगमोहन आदि घटना स्थल पर पहुंच गए। दूसरी घटना बघौली थाना क्षेत्र के गंगापुर निवासी अशोक की पुत्री शशि बाला 18 वर्ष जो बघौली चैराहा स्थित डा. भीमराव अंबेडकर इंटर काॅलेज में कक्षा 11 की छात्रा थी प्रतिदिन सहेलियों के साथ स्कूल जाती रहती थी। कल गुरूवार को एक तेज गति से आ रहे ट्रक ने साइकिल को जोरदार टक्कर मार दी जिससे वह ट्रक के नीचे आ गई और उसकी मौत हो गई। सूचना पर पहुंची बघौली पुलिस ने भीड़ का हटाकर शव को कब्जें में लिया और परिजनों को सूचना दी गई। सूचना पर घर में कोहराम मच गया। परिजनों के पहुंचने पर विधिक कार्यवाही की जा रही हैं।

सुरेन्द्र अग्निहोत्री
मो0 9415508695
upnewslive.com

Comments (0)

Advertise Here

Advertise Here

 

September 2011
M T W T F S S
« Aug   Oct »
 1234
567891011
12131415161718
19202122232425
2627282930  
-->









 Type in