Archive | September 8th, 2011

शीघ्र ही मुस्लिम बालिकाएं अब साइकिल से मदरसे जायेंगी

Posted on 08 September 2011 by admin

सावित्री बाई फूले मदद योजना के अन्तर्गत मदरसे में पढ़ रही बालिकाओं को  मदरसे में अब पैदल नहीं जाना पड़ेगा। गरीब परिवारों के बालिकाएं जो शिक्षा तो ग्रहण करना चाहती हैं पर  उनके घर से शिक्षण स्थल दूर होने के कारण मदरसा नहीं जा पाती हैं उनके लिए अल्प संख्सयक कल्याण विभाग कार्य योजना बना कर शीघ्र ही कवायद शुरू कर दी है और उन्हें जो  बी पी एल व अन्योदय श्रेणी के लाभार्थियों हैं उन्हें आलिम प्रथम  वर्ष में 15 हजार व आलिम द्वितीय वर्ष में साईकिल के साथ 10 हजार रूप्ये की प्रोत्साहन राशि दी जायेगी। इसके लिए शासन ने जिले स्तर पर जिलाधिकारी की अध्यक्षता में समिति बनाने का आदेश जारी कर दिया है। जिला अल्प संख्यक अधिकारी सोन कुमार ने बताया कि अल्प संख्यक कल्याण विभाग के प्रमुख सचिव प्रभात कुमार सारंगी ने अपने आदेश में कहा है कि इस योजना को शीघ्र क्रियान्यवन करने के लिए जिले स्तर पर जिलाधिकारी की अध्यक्षता में बनाई गयी समिति में मुख्य विकास अधिकारी, संबन्धित तहसील के एस डी एम, जिला स्तर पर राज्य सहायता प्राप्त मदरसे के प्रधानाचार्य व डी एम द्वारा नामित होंगे। जिसके सचिव जिला अल्पसंख्यक अधिकारी होंगे। जिला अल्प संख्यक अधिकारी के मुताबिक अल्पसंख्यक परिवार की जो वालिकाएं कक्षा 10 के आगे पढ़ाई जारी करना चाहती हैं और वे मदरसा दूर  होने के कारण मदरसा पहीं जा पाती हैं उनके लिए शासन ने बहुत सारी सुविधाएं दे रखी हैं अधिक जानकारी के लिए जिला अल्प संख्यक विभाग में सम्पर्क करके जानकारी प्राप्त की जा सकती है।

सुरेन्द्र अग्निहोत्री
मो0 9415508695
upnewslive.com

Comments (0)

कांग्रेस में आतंकवाद से लड़ने का साहस है ही नहीं

Posted on 08 September 2011 by admin

भारतीय जनता पार्टी के राष्ट्रीय उपाध्यक्ष एवं चुनाव समिति के अध्यक्ष कलराज मिश्र ने कहा कि कांग्रेस में आतंकवाद से लड़ने का साहस है ही नहीं। दिल्ली हाईकोर्ट के पास हुआ आतंकी हमला केन्द्र सरकार की चूक है। 3 महीने के अन्दर 2 आतंकी हमले खुफिया एजेन्सी की लापरवाही है। आतंकी घटना के लिए पूर्णरूप से केन्द्र सरकार जिम्मेदार है।
श्री मिश्र ने आज मुरादाबाद में महिला मोर्चा द्वारा आयोजित क्षेत्रीय विजय संकल्प सम्मेलन में बोलते हुए कहा कि कांग्रेस द्वारा तुष्टीकरण और जाति का आधार बनाकर की जाने वाली राजनीति देश को तोड़ने का काम कर रही है। देश की एकता और अखण्डता पर हमला करने वाले कभी भी अपने मंसूबों में कामयाब नहीं होंगे। आज आतंकवाद, नक्सलवाद, अलगाववाद को बढ़ावा दिया जा रहा है। भ्रष्टाचार, मंहगाई चरम पर है। आतंकियों को फांसी देने के बजाय उनकी सुरक्षा मंे करोडों रूपये खर्च किये जा रहे हैं।
उन्होंने उ0प्र0 में कानून व्यवस्था की स्थिति लचर बताते हुए कहा कि एक दलित महिला मुख्यमंत्री के शासन में सबसे अधिक अत्याचार महिलाओं पर हो रहे हैं अभी हाल ही में बाराबंकी और एटा मंे दलित लड़कियों पर अत्याचार की घटनाएं हुई हैं। उन्होंने कहा कि महिलाएं दुर्गा का रूप होती हैं आज की परिस्थितियों का डटकर सामना करना है। वे मातृ शक्ति हैं उनको समाज को नई दिशा देनी है। लखीमपुर में वकीलों ने भ्रष्टाचार के विरूद्ध आवाज उठायी तो उनकी लेखपालों द्वारा हत्या कर दी गयी। आज प्रदेश में विकास कार्य ठप हो गया है हर जगह लूट खसोट मची है। प्रदेश में हर तरफ बसपा के बाहुबलियों का साम्राज्य है।
श्री मिश्र ने अटल जी के शासन की उपलब्धियों का वर्णन करते हुए कहा कि हमने केन्द्र और प्रदेश सरकार में बेहतर शासन दिया है आगे भी बेहतर शासन देने का वायदा करते हैं। विजय संकल्प सम्मेलन में महिला मोर्चे की प्रदेश अध्यक्ष मधु मिश्रा, लज्जारानी गर्ग, गुलाबो देवी, राजेश कुमारी पाल, जिलाध्यक्ष डा0 नरेन्द्र सिंह, महानगर अध्यक्ष रीतेश गुप्ता, विनोद अग्रवाल, आदि लोग कार्यक्रम में उपस्थित थे।

सुरेन्द्र अग्निहोत्री
मो0 9415508695
upnewslive.com

Comments (0)

भ्रष्ट आचरण करने की होड़ मच गई है

Posted on 08 September 2011 by admin

भारतीय जनता पार्टी ने आरोप लगाया है कि  बसपा सरकार के मंत्रियों में गैर कानूनी, असंवैधानिक, भ्रष्ट आचरण करने की होड़ मच गई है। प्रदेश प्रवक्ता विजय बहादुर पाठक ने आज पत्रकारों से वार्ता करते हुए कहा जिस सरकार के इतने अधिक मंत्री, विधायक भ्रष्टाचार, अपराध, बलात्कार, हत्या तथा जबरिया जमीन कब्जों के गम्भीर आरोप में फंसे हो उस सरकार द्वारा संवैधानिक दायित्वों का निर्वहन कितनी ईमानदारी से किया जाएगा? यह एक बड़ा सवाल प्रदेश के संवैधानिक प्रमुख, कानूनविदों, आम जनता के समक्ष खड़ा है।
श्री पाठक ने कहा कि बसपा शासन में अभी तक मंत्रियों एवं विधायकों की लम्बी सूची है जो इस तरह के कार्यो में लिप्त हैं।  हाल में ही अवधपाल यादव का नाम इस सूची में जुड़ा ही था कि अब राज्य के श्रम मंत्री का नाम भी आ गया। जिन पर अस्पताल के लिए आरक्षित जमीन के एक हिस्से पर कब्जे के आरोप की पुष्टि लोकायुकत द्वारा अपनी प्रथमदृष्तया जांच में सिद्ध पाया गया है। श्रम मंत्री बादशाह सिंह पर आरोप है उन्होंने अस्पताल के लिए आरक्षित भूखंड के एक हिस्से को कब्जे में लेकर अपने पिता के नाम बने  डिग्री कालेज के लिए वाउन्ड्रीवाल बनवा दी है।
श्री पाठक ने कहा कि सरकार के सांस्कृतिक मंत्री पर भी जबरिया बैनामा कराने, दलितों तथा अन्य लोगों के मकान गिरवा कर डेरी फूड सा0मि0 का अपना फर्जी बोर्ड लगा कर दलितों को उजाड़ने आदि के गम्भीर आरोप अखबारों की सूर्खियाॅं बन रहे हैं। बसपा सरकार के मंत्रियों द्वारा सत्यनिष्ठा, शपथ पूर्णतया छलावा  साबित हो रही है।
श्री पाठक ने कहा कि बसपा सरकार अपने संवैधानिक दायित्वों के निर्वहन में पूरी तरह असफल सिद्ध हुई है। सरकार के मंत्रियों ने कदाचार के आरोप में शामिल होने की होड़ लगा रखी है। सरकार लोकतांत्रिक व्यवस्था के प्रति लोगों में अविश्वास की भावना पैदा कर रही है।  उन्होंने मांग करते हुए कहा कि दोषी पाए गए तथा दोष सिद्ध सभी मंत्रियों के खिलाफ सत्यनिष्ठा की शपथ के विरूद्ध आचरण किए जाने के खिलाफ कानूनी कार्रवाई सुनिश्चित की जानी चाहिए

सुरेन्द्र अग्निहोत्री
मो0 9415508695
upnewslive.com

Comments (0)

अधिकारी अपनी कार्यप्रणाली में संवेदन शीलता लाये -प्रमुख सचिव मुख्यमंत्री नेतराम

Posted on 08 September 2011 by admin

विकास कार्यो को गुणवत्ता से ससमय पूर्ण करने के निर्देश

प्रमुख सचिव मुख्यमंत्री श्री नेतराम ने अधिकारियों को सचेत किया है कि कार्य प्रणाली में संवेदन शीलता लायें और जन समस्याओं का प्रभावी और परिणाम परक निस्तारण सुनिश्चित करें । उन्होंने कहा कि कार्यो में सुधार की गंुजाईश रहती है अतः पूर्ण मनोयोग के साथ समयवद्वता से कार्य पूर्ण करें। कार्यालयों में नियत समय में जनता को उपलब्ध रहें। क्षेत्रों का नियमित भ्रमण करते हुए जनता तक पहॅुचेे और सही स्थिति की जानकारी करें। शिकायत कत्र्ता का मोबाइल नम्बर उसके आवेदन पर अंकित कराये ताकि निस्तारण की जानकारी दे सके।
प्रमुख सचिव ने आज यहां स्थलीय निरीक्षण के उपरान्त आयुक्त सभागार में विकास कार्यो तथा कानून एवं व्यवस्था के बारे में विभागवार गहन समीक्षा की । उन्होंने आगरा मण्डल के सभी जिलों मे डा0 अम्बेडकर ग्राम विकास योजना के अन्तर्गत कराये जा रहे कार्योे की विभाग योजना के अन्तर्गत कराये जा रहे कार्यो की विभागवार समीक्षा की और सभी योजनाओ से अबिलम्व सन्तृप्त कराने के निर्देश दिये। मण्डल में इस वर्ष इन ग्रामों में 44 सामुदायिक केन्द्रो का निर्माण कराया जा रहा है। उन्होंने कहा कि इस मद में आवंटित धनराशि का उपयोग करते भवन निर्माण के साथ विद्युतिकरण आदि कार्य भी साथ साथ कराये।
उन्होंने मा0 श्री कांशीराम जी शहरी गरीब आबास योजना की समीक्षा करते हुए निर्माण की गुणबत्ता के साथ आन्तरिक कार्यो में सुधार,मतदाता फोटो पहचान पत्र, राशन कार्ड बनाने आदि कार्य भी कराने की आवश्यकता बताई। मण्डलायुक्त ने बताया कि वर्ष 2008-09 में बनाये गये सभी 6 हजार आबास आवंटित हो गये है। वर्ष 2009-10 के लक्ष्यो के अनुसार मा0 कांशीराम जी शहरी गरीब आवास योजना में मण्डल में स्वीकृत 4173 भवनों के सापेक्ष 3404 आवासों का निर्माण प्रारम्भ हो गया है। सावित्री बाई फूले बालिका शिक्षा मदद योजना के आवेदन पत्रों पर बी.पी.एल. कार्ड का सत्यापन आपूर्ति विभाग की सूची से कराये जाने पर सहमति प्रकट की गई। उन्होंने मण्डल में ‘‘उत्तर प्रदेश जनहित गारन्टी अधिनियम‘‘ के अन्तर्गत सेवाओं को सराहनीय बताया।
उन्होंने निर्देश दिये कि उत्तर प्रदेश मुख्य मंत्री महामाया गरीब आर्थिक मद्द योजना के लाभार्थियों के बैंक खातों में समय से पास बुक में अंकन सुनिश्चित करायें। जिलाधिकारी आगरा अजय चैहान ने बताया कि महामाया गरीब बालिका आर्शीबाद योजना के अन्तर्गत प्रथम चरण में चयनित लाभार्थियों को धनराशि दे दी गई है।
प्रमुख सचिव ने शिक्षकों, चिकित्सकों, ग्रामों में सफाई कर्मियों की अनुपस्थिति की शिकायतों पर प्रभावी कार्यवाही के निर्देश देते हुए कहा कि केवल चेतावनी जारी करना ही कोई कार्यवाही नही है। उन्होंने बेसिक शिक्षा विभाग द्वारा पाठ्य-पुस्तकों का पूर्ण वितरण न कराये जाने पर नाराजगी प्रकट करते हुए तीन दिन में पाठ्य पुस्तकांे का वितरण सुनिश्चित कराने के निर्देश दिये।

उन्होंनें जननी सुरक्षा योजना सहित चिकित्सा एवं स्वास्थ्य विभाग द्वारा संचालित सभी योजनाओं को पारदर्शिता और सेवा भावना से संचालन पर बल दिया । उन्होंने मा0 मुख्य मंत्री जी के प्राथमिकता कार्यक्रमों, मनरेगा, मा0 मुख्यमंत्री जी घोषणा  एवं शिलान्यास योजनाओं की समीक्षा की।
बैठक में अपर पुलिस महानिदेशक (सुरक्षा) रजनीकांत मिश्र तथा पुलिस महानिरीक्षक आगरा जोन पी.के.तिवारी ने कानून एवं व्यवस्था की समीक्षा करते हुए सभी विभागों को आपसी समन्वय के साथ कार्य करते हुए समस्याओं का समाधान तत्परता से प्रस्तुत करने के निर्देश दिये।
बैठक का संचालन करते हुए मण्डलायुक्त अमृत अभिजात ने प्रगति आख्या से अवगत कराया। इस अवसर पर मण्डल के सभी जिलों के जिलाधिकारी वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक ,डी.आई.जी., मुख्य विकास अधिकारी, विकास प्राधिकरणों के उपाध्यक्ष तथा मण्डलीय अधिकारी उपस्थित थे।

सुरेन्द्र अग्निहोत्री
मो0 9415508695
upnewslive.com

Comments (0)

मरीजों के इलाज में लापरवाही अक्षम्य -प्रमुख सचिव

Posted on 08 September 2011 by admin

लेडीलायल अस्पताल में प्रमुख सचिव मुख्यमंत्री, नेतराम के निरीक्षण करने पर मरीज तथा तीमारदारों ने उन्हें अपनी-अपनी समस्याओं से अवगत कराया। प्रमुख सचिव ने अस्पताल के विभिन्न वार्डो में निरीक्षण कर व्यवस्थाओं में सुधार लाने के लिए मुख्य चिकित्सा अधीक्षिका को निर्देशित किया।
प्रमुख सचिव ने जननी सुरक्षा योजना के चैक वितरण की प्रक्रिया में सुधार लाने के निर्देश दिये। उन्होंने लेडीलायल की प्रमुख चिकित्सा अधीक्षिका को मरीजों के प्रति संवेदनशीलता के साथ कार्य करने के निर्देश दिये। उन्होंने अपूर्ण कार्यो में तेजी लाने के साथ ही मरीजों व उनके तीमारदारों को पीने के पानी की समस्या का निस्तारण के लिए आर0ओ0 प्लाण्ट को अतिशीघ्र लगवाने को कहा। अस्पताल में अल्ट्रासाउण्ड कराने वाले मरीजों का क्रम से ही नम्बर आने पर तथा जिन गर्भवती महिलाओं के साथ अन्य कोई महिला न होने पर अस्पताल से ही आशा कार्यकत्री की सुविधा उपलब्ध कराने के भी निर्देश दिये।
प्रमुख सचिव ने इससे पूर्व जिला अस्पताल का निरीक्षण किया और मरीजों के इलाज में सुधार की आवश्यकता पर बल दिया। उन्होंने वार्डो में जाकर मरीजों से उनके इलाज की जानकारी ली । प्रमुख सचिव नेतराम एवं ए.डी.जी.(सुरक्षा ) रजनीकान्त मिश्रा ने जिला अस्पताल परिसर में वृक्षारोपण भी किया।
प्रमुख सचिव व ए.डी.जी. सुरक्षा ने कलेक्ट्रेट में लोकवाणी भवन का निरीक्षण कर जनहित गारंटी योजना के अन्तर्गत जारी प्रपत्रों की जानकारी प्राप्त की । जिलाधिकारी अजय चैहान ने अवगत कराया कि जन सामान्य को विभिन्न प्रकार लगभग 1500 प्रमाण पत्र जारी प्रतिमाह किये जाते है।
इससे पूर्व प्रमुख सचिव व ए.डी.जी. सुरक्षा ने तहसील सदर में रिकार्ड रूम में खसरा,खतौनी का भी निरीक्षण किया और तहसील दिवस में जन शिकायती रजिस्टर तथा वोटर कार्ड बनाने हेतु अपनाई जा रही प्रक्रिया का निरीक्षण किया।
उन्होंने तहसील सदर के निरीक्षण से पूर्व मलिन बस्ती राजनगर में जन समस्याएं सुनी। स्थानीय महिलाओं द्वारा अवगत कराया कि शौचालय की कोई व्यवस्था नहीं है, इस पर प्रमुख सचिव ने अपर नगर आयुक्त से नाराजगी प्रकट करते हुये कहा कि आज ही मोबाइल टायलेट की व्यवस्था सुनिश्चित की जाये। उन्होंने स्पष्ट किया कि मलिन बस्तियों के विकास कार्यो में जो भी अधिकारी रूचि नहीं लेगा तो उनके विरूद्व कडी कार्यवाही की जायेगी। उन्होंने समस्याओं के समाधान के लिए 13 सितम्बर मंगलवार को कैम्प लगाकर जनगणना के लिए जिलाधिकारी को निर्देश दिये।

प्रमुख सचिव व ए.डी.जी.सुरक्षा ने प्रातः पुलिस लाइन में विभिन्न स्थानांें का निरीक्षण किया, और ट्रैनिंग सेन्टर, विश्रामालय, स्नानागार तथा किचिन रूम का भी निरीक्षण किया। निरीक्षण के समय मण्डलायुक्त अमृत अभिजात, आई. जी. पी.के. तिवारी, जिलाधिकारी अजय चैहान, डी.आई.जी. असीम अरूण, सहित अपर जिलाधिकारी (वि0/रा) राम आसरे, अपर जिलाधिकारी (नगर) अरूण प्रकाश उपाध्यक्ष आगरा विकास प्राधिकरण राम स्वरूप, तथा सचिव उदयीराम उपस्थित थे।

सुरेन्द्र अग्निहोत्री
मो0 9415508695
upnewslive.com

Comments (0)

एक और बहशी ने ली बीवी की जान

Posted on 08 September 2011 by admin

पीट पीटकर हाथ पैर तोड़ डाले, जांघों को चाकुओं से गोदा
जिला अस्पताल में उपचार के दौरान दम तोड़ा, ससुराली फरार
मायके वालों ने मरचरी पर काटा हंगामा, पुलिस ने पीएम कराया

spn10पुवायां के गंगसरा गांव में शराबी द्वारा पत्नी की हत्या के दूसरे ही दिन कांट में एक बहशी पति ने बीवी की बर्बरतापूर्वक हत्या कर दी। पीटकर उसके दोनों हाथ और एक पैर तोड़ डाला। जांघों को चाकुओं से गोद दिया और बाद में जहर पिला दिया। जिला अस्पताल में उपचार के दौरान कई घंटे तक छटपटाने के बाद उसकी मौत हो गई। इस घटना से गुस्साए मायके वालों ने जिला अस्पताल की मरचरी पर जमकर हंगामा काटा। कई घंटे तक शव को सील नहीं होने दिया। बाद में पुलिस ने समझा बुझाकर उन्हें शांत कराया और शव को पीएम के लिए भिजवाया।
दहेज के कारण ससुराल वालों द्वारा बर्बरतापूर्वक मारी गई सरला (20) हरदोई जिले के थाना शाहबाद अंतर्गत ग्राम दौलतियापुर निवासी रघुनंदन की पुत्री थी। रघुनंदन ने उसकी शादी डेढ़ साल पहले थाना कांट के गांव सैजना निवासी अखिलेश के साथ की थी। शादी के बाद से ही ससुराल वाले दहेज में बाइक की मांग करने लगे। लेकिन गरीबी के कारण रघुनंदन दहेज में बाइक नहीं दे पाया। जिसकी वजह से ससुराल वाले उसे प्रताड़ित करने लगे। मायके वालों ने काफी समझाया, लेकिन वे बाज नहीं आए। आखिरकार करीब एक साल पहले सरला को उसका पिता मायके लिवा लाया। इसके बाद वह ससुराल नहीं गई। छह दिन पहले ससुराल वाले सरला के घर पहुंचे और पिछली बातों की क्षमा मांगते हुए रघुनंदन से विदा करने को कहा। बेटी के भविष्य को ध्यान में रखकर रघुनंदन ने सरला को विदा कर दिया। उन्हें क्या पता था कि वह उसे घर से ही नहीं, दुनिया से विदा कर रहे हैं।
spn11बीती देर रात रघुनंदन को सूचना मिली कि उनकी बेटी को ससुराल में बहुत पीटा गया है और वह जिला अस्पताल में भर्ती है। वह परिवार वालों के साथ यहां आए तो पिता को सारी घटना बताने के बाद सरला ने दम तोड़ दिया। उसके दोनों हाथ टूटे हुए थे। एक पैर भी टूटा था। सिर से भी खून बह रहा था। उसकी जांघों पर बने चाकुओं के घाव बहशीपन की कहानी कह रहे थे। बेटी का यह हाल देखकर मायके वालों का गुस्सा सातवें आसमान पर पहुंच गया। मायके के करीब दो ढाई सौ लोग मरचरी के सामने अड़ गए और लाश को सील करने मंे रूकाबट डाल दी। बाद में कोतवाल नरेंद्र सिंह ने मौके पर पहुंचकर समझाया कि बिना पीएम कराए उन्हें न्याय दिलाने की प्रक्रिया पूरी नहीं हो पाएगी।

सुरेन्द्र अग्निहोत्री
मो0 9415508695
upnewslive.com

Comments (0)

और डाक्टर बने भगवान

Posted on 08 September 2011 by admin

चार घंटे की मशक्कत से बचाए सुरेश के प्राण
दीवार से फावड़े पर गिर जाने के कारण कट गई थी श्वांस नली

spn12किसी नर्सिंगहोम में होता तो शायद लाखों रुपया खर्च करके भी सुरेश की जान नहीं बच पाती, लेकिन स्वास्थ्य सेवाओं मंे लापरवाही की तोहमत झेलने वाले सरकारी अस्पताल के डाक्टरों ने यह करिश्मा कर दिखाया। सीएमएस और चार डाक्टरों की टीम ने चार घंटे तक लगातार आपरेशन थिएटर में रहकर सुरेश की जान बचा ली। दीवार पर चढ़ते समय फाबड़े पर गिर पड़ने के कारण उसके गले की सांस नली पूरी तरह कट चुकी थी।
थाना निगोही के गांव बलेली निवासी सुरेश के लिए जिला अस्पताल के डाक्टर भगवान बन गए। बीती रात वह सोने के लिए छत पर चढ़ रहा था। जीना न होने के कारण वह दीवार से चढ़ रहा था। दीवार के ऊपर की ईंटें खिसकने के कारण वह नीचे गिर पड़ा। दीवार से सटा रखा फावड़ा उसकी गर्दन में धंस गया। उसके गले की श्वांस नली कट गई। भल्ल-भल्ल खून बहने लगा। गरीब और मेहनत मजदूरी कर पेट भरने वाले सुरेश के परिजनों के हाथ पांव फूल गए। वे वाहन का बंदोवस्त करके जैसे तैसे उसे लेकर जिला अस्पताल पहुंचे। उस समय सुरेश अपनी अंतिम सांसें गिनने लगा था। काफी खून बह चुका होने के कारण डाक्टरों को भी उसके जीने की उम्मीद नहीं रही। गंभीर मरीज की जानकारी मिलते ही सीएमएस डा.डीके सोनकर तुरंत इमर्जेंसी में पहुंच गए। उन्होंने डाक्टर एसके चैधरी, केजी गंगवार और डाक्टर सुरेश कुमार को सुरेश के आपरेशन की जिम्मेदारी यह कहते हुए सौपी कि यह बेहद कठिन परीक्षा है। सीएमएस ने कहा कि दवा से लेकर जिस चीज की भी जरूरत पड़ेगी वह मुहैया कराएंगे।
spn13आनन फानन सारा बंदोबस्त करके मरीज को आपरेशन थिएटर में ले जाया गया। डाक्टरों की सहायता के लिए नर्स मीरा व पवन को लगाया गया। आपरेशन थिएटर में सीएमएस भी लगातार मौजूद रहे। बुधवार रात आठ बजे से शुरू हुआ आपरेशन रात 12 बजे पूर्ण हो पाया।
सीएमएस ने बताया कि सुरेश की नली कट चुकी थी। श्वांस लेने के लिए उसकी नाक से नली डाली गई। इसके बाद आपरेशन शुरू किया गया। गला उधेड़कर उसकी सांस नली को बड़ी दक्षता के साथ डाक्टरों ने सिला। आपरेशन पूरा होने के बाद कृतिम श्वांस नली हटा दी गई। इस दौरान उसे तेरह-तेरह सौ रुपये के तीन एंटीबायटिक इंजेक्शन लगाने पड़े। जो अस्पताल ने अपने पैसे से खरीदे। सीएमएस ने आपरेशन करने वाले तीनों डाक्टरों व नर्सों की पीठ थपथपाते हुए कहा कि हमारी टीम ने सीमित संसाधनों में भी हैरतअंगेज काम कर दिखाया है।

सुरेन्द्र अग्निहोत्री
मो0 9415508695
upnewslive.com

Comments (0)

श्री अवधपाल सिंह यादव अनुशासनहीनता के कारण बी0एस0पी0 से निलम्बित

Posted on 08 September 2011 by admin

mrबहुजन समाज पार्टी के प्रदेश अध्यक्ष श्री स्वामी प्रसाद मौर्य ने बताया कि पूर्व मंत्री श्री अवधपाल सिंह यादव को अनुशासनहीनता के कारण पार्टी से निलम्बित कर दिया गया है। उन्होंने बताया कि मा0 लोकायुक्त द्वारा माननीया मुख्यमंत्री जी को प्रेषित प्रतिवेदन के बाद श्री यादव ने 17 अगस्त, 2011 को स्वेच्छा से पशुधन एवं दुग्ध विकास राज्य मंत्री (स्वतंत्र प्रभार) के पद से इस्तीफा दे दिया था। इस सम्बन्ध में श्री यादव ने अपनी तरफ से भी इसी दिन एक प्रेस-विज्ञप्ति जारी करके कहा था कि मा0 लोकायुक्त द्वारा प्रेषित प्रतिवेदन में उनके विरूद्ध कतिपय प्रतिकूल तथ्यों का उल्लेख किया गया है, जिसके दृष्टिगत उन्होंने नैतिकता के आधार पर स्वेच्छा से अपना पद त्याग दिया है। उन्होंने अपने पे्रस-विज्ञप्ति में यह भी कहा था कि वे अपने पद से इस्तीफा इसलिए दे रहे हैं, ताकि मामले की निष्पक्ष तरीके से जांच हो सके और प्रकरण से जुड़े सही तथ्य जनता के सामने आ सके।
गौरतलब है कि मा0 लोकायुक्त के प्रतिवेदन में श्री यादव पर अपने पद का दुरूपयोग कर ग्रामसभा एवं निजी व्यक्तियों की भूमि को राजस्व अभिलेखों में अपने नाम दर्ज कराने, ग्रामसभा तथा अन्य व्यक्तियों की जमीन पर जबरन कब्जा करने, मंत्री पद का दुरूपयोग करके विभागीय कार्यों हेतु अपने पुत्र की कम्पनी को ठेका दिलाने तथा अपने भाई के मकान में विभाग का कार्यालय स्थापित कराने के गम्भीर आरोप लगाये गये। इसके अलावा श्री यादव से सम्बन्धित प्रकरण विधानसभा एवं विधान परिषद में भी उठे थे।
प्रदेश अध्यक्ष ने बताया कि 17 अगस्त, 2011 को श्री यादव द्वारा माननीया मुख्यमंत्री जी को प्रेषित त्याग-पत्र, तत्पश्चात् श्री यादव द्वारा जारी प्रेस-विज्ञप्ति में साफ तौर पर कहा गया है कि वे नैतिकता के आधार पर स्वेच्छा से अपने पद से इस्तीफा इसलिए दे रहे हैं ताकि एक निष्पक्ष जांच हो सके और प्रकरण से सम्बन्धित सही तथ्य सामने आ सकें। इसके विपरीत श्री यादव ने मा0 उच्च न्यायालय में दायर अपनी याचिका में इससे भिन्न स्टैंड लेते हुए कहा है कि मा0 लोकायुक्त की संस्तुति के बाद उन्हें इस्तीफा देने के लिये बाध्य किया गया।
श्री मौर्य ने कहा कि इससे स्पष्ट है कि श्री यादव ने गलत बयानी करके पार्टी की छवि खराब करने की कोशिश की है। उन्होंने कहा कि श्री यादव का यह कथन घोर अनुशासनहीनता है, जिस पर गम्भीर रूख अपनाते हुए उन्हें बी0एस0पी0 से तत्काल प्रभाव से निलम्बित कर दिया गया है।

सुरेन्द्र अग्निहोत्री
मो0 9415508695
upnewslive.com

Comments (0)

15 सदस्यीय चुनाव घोषणा पत्र समिति की घोषणा

Posted on 08 September 2011 by admin

भारतीय जनता पार्टी के प्रदेश अध्यक्ष सूर्य प्रताप शाही ने भाजपा विधान मंण्डल दल के नेता ओम प्रकाश सिंह के संयोजकत्व में 15 सदस्यीय चुनाव घोषणा पत्र समिति की घोषणा की।
प्रदेश प्रवक्ता विजय बहादुर पाठक ने बताया कि इस समिति में भाजपा के राष्ट्रीय सचिव संतोष गंगवार, प्रदेश प्रवक्ता सत्यदेव सिंह, हृदयनारायण दीक्षित सदस्य विधान परिषद, सांसद लाल जी टण्डन, विधान मंडल के उपनेता हुकुम ंिसह, पूर्व केन्द्रीय मंत्री सतपाल मलिक, प्रदेश महामंत्री विनोद पाण्डेय, उपाध्यक्ष स्वतंत्र देव ंिसह, पूर्व मंत्री रविकान्त गर्ग, विधान मण्डल दल के मुख्य सचेतक सुरेश कुमार खन्ना, विधायक सुरेश श्रीवास्तव, व्यापार प्रकोष्ठ के संयोजक अशोक गोयल, संगठन मंत्री (अन्त्योदय कार्य) राजकुमार, युवा मोर्चे के प्रदेश अध्यक्ष हरीश दुबे शामिल हैं।

सुरेन्द्र अग्निहोत्री
मो0 9415508695
upnewslive.com

Comments (0)

Advertise Here

Advertise Here

 

September 2011
M T W T F S S
« Aug   Oct »
 1234
567891011
12131415161718
19202122232425
2627282930  
-->









 Type in